ekterya.com

कैसे एक yurt में रहने के लिए

एक युर्च एक मूल परंपरागत संरचना है जिसका उपयोग मंगोलिया से केंद्रीय अनातोलिया तक के तुर्की खजुराहियों द्वारा किया जाता है। उन्होंने शिविर उद्योग के लिए किए गए आधुनिक संस्करणों के लिए समय-समय पर यात्राएं और सैनिकों के साथ यात्रा की है। युट उन लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जा सकता है जो आराम से खोए बिना बहुत अधिक संपत्ति के बिना जीवित रहना चाहते हैं, जो कि बिजली और प्रौद्योगिकी (यदि वांछित) तक पहुंच है। यदि आप जानना चाहते हैं कि एक यर्ट में रहने के लिए आपके लिए है, चाहे गर्मी या जीवन के लिए, निम्नलिखित विचार करें

चरणों

लाइव में एक यर्ट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
के आवेदन को ध्यान में रखें आपका यर्ट एक खानाबदोश और टिकाऊ जीवनशैली जीने की सामर्थ्य से आप एक युर्च में रहने का चयन क्यों करना चाहते हैं, इसके कई कारण हैं। साहित्य में आपको क्या मिलेगा, यह है कि कई युर्च के निवासियों ने यूर्ट में "स्थायित्व" के विचार के बारे में उत्साह नहीं किया है, क्योंकि वे एक ही स्थान में कई वर्षों तक रहने के बारे में सोचते हैं। हालांकि, यह जीवन विकल्प का प्रकार है, यदि आप एक स्थायी या खानाबदोश निवास या बीच में कुछ करना चाहते हैं, जैसे आपकी वार्षिक वापसी खरीदें या अपने yurt के अनुसार निर्माण आपकी ज़रूरतें और खानाबदोश या स्थायी उद्देश्यों आदि के लिए इसे समायोजित करें। पश्चिमी संस्कृतियों के इतिहास और इतिहास के कुछ इतिहास को अपनी जीवन शैली के रुझान पर बेहतर ध्यान देने के लिए पढ़ने के लिए अच्छा है, ताकि आप चुन सकें कि आपको एक सचेत तरीके से सबसे अच्छा क्या उपयुक्त है।
  • विचार करें कि एक युर्च में रहने का मतलब यह नहीं है कि यह "देहाती" है, जब तक कि आपने इसे चुना न हो। यदि आप चाहते हैं तो आप प्रकाश, तकनीक और कुछ फर्नीचर तक पहुंच सकते हैं।
  • Video: SCP-666 Spirit Lodge | euclid class | Building / visual / humanoid / auditory scp

    छवि शीर्षक लाइव में एक यर्ट चरण 2
    2
    एक yurt उठाने क्या आप इसे बनाने जा रहे हैं या आप इसे खरीदेंगे? यदि आप इसे बनाने में सक्षम हैं या बेताब हैं तो आप का आकलन करने के लिए ऑनलाइन बनाने के लिए निहितार्थ की समीक्षा करें। आप यह भी देख सकते हैं कि विक्रय के लिए उपयोग किए जाने वाले युरेट या नए हैं अमेरिका और यूरोप में कुछ कंपनियां उच्च गुणवत्ता के अच्छी तरह से जुड़ी युरीट्स के निर्माण के लिए प्रसिद्ध हैं। ऑनलाइन खोज करें
  • युरेट्स को $ 2000 से $ 6000 के बीच सभी सामान शामिल किए जा सकते हैं और इकट्ठा होने में 2 दिन लग सकते हैं।
  • लाइव में एक यर्ट चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने yurt स्थापित जाहिर है, इसे कुछ कानूनी जगह में स्थापित करें, जैसे आपके यार्ड में। परित्यक्त भूमि एक यर्ट स्थापित करने का विकल्प नहीं है, यह एक तम्बू से अधिक जटिल है और कानूनी नहीं है। यदि आप yurt स्थापित करते हैं और इसमें स्थायी रूप से रहना चाहते हैं, तो आपको परमिट की आवश्यकता होगी और यहां तक ​​कि भूमि उपयोग में बदलाव भी होगा, इसलिए आपको नगरपालिका प्राधिकरण के साथ जाना चाहिए ताकि आप पेशेवरों और विपक्षों को सूचित कर सकें। अन्य विचारों में इसे स्थापित करना शामिल है, जहां कोई तेज हवाएं नहीं हैं, उस जगह की वजह से कोई हिमस्खलन खतरे नहीं हैं, जहां आप इसे स्थापित करेंगे। स्थान और इसके परिवेश की जांच करें और आगे बढ़ने से पहले किसी भी जोखिम का आकलन करें।
  • इसे एक पहाड़ी की छाया में स्थापित करें, आप हवाओं से बचा सकते हैं।
  • जाँच करें कि पहाड़ का पानी का प्रवाह आपके द्वारा चुने गए स्थान से गुजरता नहीं है, यह बारिश होने पर यह एक आपदा पैदा करेगा।
  • Video: OTOBÜS DURAĞINA PARK YAPMIŞ ARABAYI ÇEKTİK!

    लाइव शीर्षक में एक यर्ट चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    युर्च का आधार तैयार करना जमीन और घास की अनुशंसा नहीं की जाती है, इसलिए फर्श पर yurts स्थापित किया जाना चाहिए और ये ब्लॉकों द्वारा समर्थित हैं, ताकि आपके इंटीरियर को थोड़ा ऊंचा और पृथ्वी की पहुंच से बाहर रखा जा सके। इकट्ठे या इकट्ठे फ़र्श yurt में एक सुरक्षित मंजिल प्रदान करने के लिए पर्याप्त हैं। इसका फायदा यह है कि आप फर्श को पोर्च तक बढ़ा सकते हैं और भुना हुआ मांस बना सकते हैं या उस पर कपड़े लगा सकते हैं।
  • कालीन या गलीचा का पता लगाएं जो मंजिल को गर्मी और आराम देता है। बेहतर अभी तक, आपको अधिक व्यक्तिगत दृश्य देने के लिए लकड़ी के मोज़ेक को खत्म करना होगा।
  • पोर्टेबल पोर्च के लिए एक फर्श बनाने की कोशिश करें यदि आप खानाबदोश के रूप में ले जाते हैं, तो अपार्टमेंट आपके साथ आता है
  • लाइव में एक यर्ट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    घरेलू उपकरणों का परिचय दें जो आपको यूट के लिए सहज महसूस करता है। ऐसा करने से पहले, इस बारे में सोचें कि आप उन्हें कैसे वितरित करने जा रहे हैं एक गोल कक्ष प्रस्तुत करना मुश्किल है, खासकर जब यह आपका एकमात्र कमरा है जिसे आप बेडरूम, कमरे में रहने और रसोईघर में परिवर्तित करने का प्रयास करते हैं। हालांकि, आप फर्नीचर की व्यवस्था करके इसे प्राप्त करेंगे उदाहरण के लिए, yurt के केंद्र में एक किताबों की अलमारी बिस्तर के लिए रिक्त स्थान, रेफ्रिजरेटर और डेस्क विभाजित होगा
  • टेबल और कुर्सियां ​​दर्ज करें, जो किताबें पढ़ने में सहज होती हैं, साथ ही इलेक्ट्रिक ग्रिल या ओवन जैसे बिजली के उपकरण यदि आप एक असली बिस्तर नहीं चाहते हैं, तो कैम्परों के लिए गद्दे का उपयोग करें या आगंतुकों के साथ एक उपयोगी टायर का उपयोग करें।
  • लाइव इन ए यर्ट चरण 6 नामक छवि
    6
    रसोई के उपकरण दर्ज करें आपको खाने की ज़रूरत है, भले ही आपका भोजन जंगली हो, आपको खाना बनाना पड़े। एक गैस या लकड़ी ग्रिल प्राप्त करें कि आप एक हीटर के रूप में भी उपयोग कर सकते हैं सुनिश्चित करें कि कम से कम एक दीवार पर वेंटिलेट किया गया है, जहां विषाक्त धुएं के अंदर उत्पन्न हो। शायद आपको यह करने के लिए एक पेशेवर की आवश्यकता होगी।
  • ग्रिल के लिए किसी तरह का घंटी प्राप्त करें या सुरक्षित रूप से पकाने के लिए कुछ समान हो, शिविर या शिकार की दुकानों पर नज़र डालें या उन सामानों के लिए अपने दोस्तों से परामर्श करें जो कि उपयोग नहीं करते हैं।
  • साफ और पकाने के लिए, सुनिश्चित करें कि आपके पास यूट के पास साफ पानी का स्रोत है या इसे पूरे दिन के आसपास रखने का जोखिम चलाएं। यदि आप इस उद्देश्य के लिए उपयुक्त प्रणाली स्थापित करते हैं, तो जल को यूट की छत से एकत्र किया जा सकता है।
  • यदि आप खाना पकाने और गर्म करने के लिए जलाकर इकट्ठा करते हैं तो स्थानीय पर्यावरण पर प्रभाव को कम करने के लिए एक स्थायी तरीके से ऐसा करना सुनिश्चित करें। अगर आप बर्फ़ीले इलाके जैसे वरमोंट में हैं तो पर्याप्त जलाएगा।
  • गर्मी का एक और स्रोत प्रोपेन है, जो एक अच्छा निवेश है, इसे प्रति माह $ 50 अमरीकी डालर का खर्च आता है।
  • आप देखेंगे कि जलती हुई लकड़ी लकड़ी जल से कम संक्षेपण का उत्पादन करती है।
  • लाइव शीर्षक में एक यर्ट चरण 7 का चित्र



    7
    शौचालय और शॉवर के लिए एक स्थान खोजें। आप को एक क्षेत्र की आवश्यकता होगी स्नान और एक सैनिटरी, कुछ लोग yurt में जल निकासी करते हैं, लेकिन यह अधिक स्वास्थ्य कारणों के लिए इसे बाहर करने के लिए प्रयोग किया जाता है। शौचालय एक अच्छी तरह से हो सकता है, कुछ उपयोगकर्ता इसे सीधे वहां से करते हैं स्नान के लिए यह आसान हो सकता है, आप एक शाखा पर एक बाल्टी लटका सकते हैं और आप सूरज के साथ पानी गर्मी कर सकते हैं आपको अपने आप को यह अवश्य सूचित करना चाहिए कि आप कहां हैं
  • सर्दियों में बौछार के लिए, आपको संतोषणीय विकल्पों के साथ वैकल्पिक रूप से काम करना होगा।
  • यह yurt के पीछे शौचालय और हवा का प्रवाह या दूर से इतना है कि खुशबू के अंदर तक नहीं पहुंचते हैं जगह के लिए बाध्य है (ए स्वच्छता अच्छी तरह से अच्छी तरह से बनाए, कोई खुशबू आ रही है या चारों ओर उड़ जाता है)। लेकिन आप इसे दूर नहीं करना चाहते हैं ताकि एक बरसात का दिन आपको इसे इस्तेमाल करने से नकार दे।
  • गर्म महीनों के दौरान, एक नदी या धारा में बौछार।
  • कपड़े धोने का काम करने के लिए कपड़े धोने का क्षेत्र बनाना एक अच्छा विचार है
  • इमेज का शीर्षक लाइव इन ए यर्ट चरण 8

    Video: Pentagon’un Olası Zombi Kıyametine Karşı Hazırladığı Plan CONOP 8888

    8
    अपनी ऊर्जा स्रोत दर्ज करें व्यावसायिक मीडिया के जरिए अपनी ऊर्जा प्रदान करें या जनरेटर का उपयोग करें। यदि आप स्थायी ऊर्जा जैसे कि सौर या पवन ऊर्जा के साथ जीते हैं तो आप कुछ बैटरी के माध्यम से निरंतर ऊर्जा आपूर्ति को स्थिर कर सकते हैं, जिसे करीब से होना चाहिए और आपको उन्हें कनेक्ट करना चाहिए। आपको इसकी आवश्यकता रेफ्रिजरेटर, प्रकाश व्यवस्था और किसी भी विद्युत उपकरण को बिजली की जरूरत है।
  • प्रकाश व्यवस्था के लिए, सुरक्षित ईंधन लैंपों की तलाश करें, आपातकाल के लिए कुछ मोमबत्तियां हैं। एलईडी प्रकाश बहुत अच्छा निवेश है युर्च के शीर्ष पर गुंबद दिन के दौरान पर्याप्त रोशनी प्रदान करेगा।
  • गौर करें कि आप कपड़े धोने के लिए कैसे जा रहे हैं क्या आप इसे खुद धो लेंगे या क्या आप धुलाई के लिए कपड़े धोने के लिए जाते हैं? क्या सबसे अधिक उपयुक्त है, अपने कपड़े के कई हाथ हाथ से धोया जा सकता है, जबकि कंबल या भारी टुकड़े नहीं करते हैं, इसलिए आप भारी भागों धोने के लिए कपड़े धोने का उपयोग कर सकते हैं।
  • लाइव इन्स एक यर्ट चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    जुड़े रहें यहां तक ​​कि यूट में, आप ऑनलाइन ब्राउज़ कर सकते हैं केबल, एफएम सिग्नल या तीसरे पीढ़ी वाले वायरलेस नेटवर्क जैसे कई तरीके हैं, उस क्षेत्र में सबसे अच्छा विकल्प चुनें जहां आप हैं। बहुत से लोग अपनी फिल्म देखने के लिए नेटवर्क का उपयोग करते हैं
  • लाइव में एक यर्ट चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    गौर करें कि कुछ सब्जियां युर्च के आसपास बढ़ती हैं यह आपके साथ रहने वाले परिवार के लिए भोजन की आपूर्ति का पूरक कर सकता है और आप कुछ जानवरों पर भी विचार कर सकते हैं, ताकि दूध, अंडे और यहां तक ​​कि मांस का लाभ उठा सकें।
  • अपने रसोई से उर्वरक में कचरे को परिवर्तित करें और अपने बगीचे में इसका उपयोग करें।
  • छवि शीर्षक लाइव में एक यर्ट चरण 11
    11

    Video: ARABA BOZULDU! YILLARCA MOTORU YIKANMAYAN ARABANIN MOTORUNU ÖLÜMÜNE KÖPÜK VE SUYLA YIKARSAK NE OLUR?

    Yurt में अपने जीवन का आनंद लें कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या आप एक मौसम या स्थायी रूप से रहते हैं, आपको लगता है कि आप yurt में प्रकृति का हिस्सा हैं, के रूप में मौसम महसूस अधिक प्राकृतिक आसपास आप और आत्मनिर्भर एक विपरीत लाता है जीवन कितना आसान यह एक जीवन भावना हो सकता है की खोज करेंगे वह समय जो कभी-कभी जटिल होता है आप जीवन में कम जीवन जीने का आनंद लेंगे और आपके पास क्या फायदा होगा जब आपको लगता है कि आप जिस जगह से बस गए हैं, उस जगह से प्यार करते हैं, वहां लंबे समय तक न रहें, क्योंकि यूट के कारण खानाबदोश होना चाहिए और नए स्थानों को खोजना होगा, अगर यह आपको समझाने नहीं दे रहा है, तो परिवर्तन एक नई प्रभावशाली साहसिक की शुरुआत है !
  • जो लोग नौकरी में रहते हैं वे एक स्वागत और सुरक्षा भावना की रिपोर्ट करते हैं, हालांकि आप प्रकृति के बाहर महसूस कर सकते हैं और सुन सकते हैं। यही कारण है कि yurts के निवासियों को इस तरह के जीवन से प्यार है और यह आप इसे जीने की हिम्मत अगर आप अनुभव नहीं होगा कि कुछ नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • आपको गर्म रखने के लिए पर्याप्त आसनों, कालीनों और कंबल रखें कुछ युरों में अलग-अलग दीवारें हैं और अगर आप पूरे साल जीने की योजना बना रहे हैं, तो उस पहलू पर न डगमग़ें! पालतू जानवर गर्मी और घर की भावना के साथ योगदान करते हैं।
    • हाथ में पर्याप्त बैटरी रखें
    • पुस्तकों और नोटबुक, पेंसिल और पेन के साथ खुद को भरें Yurt में, आप को प्रतिबिंबित करने के लिए बहुत प्रेरित हैं, साथ ही पढ़ने के लिए भी। ऐसा करने के लिए बहुत कुछ नहीं है यदि आप एक कलाकार हैं, तो अपने आवश्यक उपकरण से लोड करें
    • मध्य एशिया के लाखों लोग पूरे जीवन में अपने जीवन जीते हैं, यह दुर्लभ नहीं है और यह बहुत बाद की मांग है।
    • यदि आपके पास प्रकाश नहीं है, तो पवन त्रिज्या में निवेश करें।
    • मौसम से लैस कुछ युरीट्स आते हैं, लेकिन आपको यह तय करना होगा कि क्या आप चाहते हैं कि जीवन के साथ फिट बैठता है।
    • हो सकता है कि यह एक अच्छा विचार है कि एक पोर्च या टूल रूम है जहां आप कतरनी, बंद, आदि स्टोर कर सकते हैं। या यहां तक ​​कि एक उपयोगिता वाहन भी यह आपके औजारों के लिए यर्ट के अंदर सहज नहीं होगा, लेकिन अगर आप उन्हें जमीन पर काम करने की ज़रूरत है, तो एक टूल रूम एक अच्छा निवेश होगा।
    • ज्यादातर परिस्थितियों में, बर्फ के महीनों में जब कुछ सेंटीमीटर बर्फ जमा हो जाता है, तो यह युर्च की परिधि तक चलेगा
    • क्या परिवार बढ़ता है? आप अन्य yurts कर सकते हैं और एक दूसरे के साथ गलियारे या अन्य तरीकों के माध्यम से कनेक्ट कर सकते हैं।
    • ऐसे सेल फोन की तलाश करें जिनसे सूरज में चार्ज किया जाता है, इसलिए आप जुड़े रहें।

    चेतावनी

    • अगर आप सर्दियों के दौरान इसमें नहीं रहते हैं और जंगल की तरह मुक्त क्षेत्र में स्थापित है, तो yurt को हटा दें गर्मी के बिना आप इस में रख सकते हैं, yurt गीला, मोल्ड और आंसू होगा।
    • यदि आप बरसात के इलाके में रहते हैं, तो आप इसे ढीली होने से नहीं रोक पाएंगे।
    • आपके पास कुछ देखभाल होनी चाहिए: तूफान उन्हें कितना गंभीर है पर निर्भर करता है। यूर्र्ट्स अविश्वसनीय रूप से तेज़ी से प्राप्त कर सकते हैं और अंदर गर्म रह सकते हैं, अगर यह ध्वनि के माध्यम से चला जाता है, तो आप गोपनीयता के अभाव के बारे में पता होना चाहिए अगर आप दूसरों के साथ रहते हैं सर्दियों के दौरान इसे गर्म रखने के लिए, यदि आप हफ्तों के लिए नहीं छोड़ सकते, तो लंबे समय तक स्थायी कैन्ड मशाल रखें, और yurts को निरंतर रखरखाव की आवश्यकता होती है।
    • विधानसभा निर्देशों का पालन करें या आप अपने आप को सोच सकते हैं कि कैसे यूर्ट को खत्म करने के लिए
    • अंदर आग, या yurt खुद और आप इसे से बचने के विभिन्न तरीकों के जोखिम के बारे में सोचो।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • yurt
    • फर्नीचर
    • आसनों, कालीनों
    • हीटिंग
    • अच्छी तरह से सैनिटरी
    • सोलर वाटरिंग कर सकते हैं
    • उद्यान के औजार और पौधे
    • टूल रूम, वैकल्पिक
    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com