ekterya.com

पहाड़ की बाइक पर 5 मिनट का घोड़ा कैसे बना सकता है

यहां हम चरणबद्ध तरीके से अपने पर्वत बाइक, बीएमएक्स या किसी अन्य प्रकार की साइकिल पर साधारण घोड़े बनाने के तरीके की व्याख्या करते हैं, जहां आप हैंडलबार से रियर ब्रेक सक्रिय कर सकते हैं।

चरणों

एक पर्वत बाइक चरण 1 पर डू अ 5 मिनट व्हीलई शीर्षक वाला चित्र
1
सही परिवर्तन अनुपात चुनें जब ज्यादातर लोग व्हीलीज शुरू करते हैं, तो वे गियर को "आसान पेडल" मोड में डालते हैं, जिसका अर्थ है कि श्रृंखला सामने वाले sprockets के छोटे गियर में है और पीछे sprockets के बड़े गियर में। यह उचित है जब कोई भी शुरू हो रहा है, लेकिन एक बार जब आप एक और उन्नत स्तर पर हैं, तो आपको सलाह दी जाती है कि आप पीछे के वृक्षों के बीच के गियर में चेन और रियर प्रेकोट्स के बीच में गियर्स के निकट चेन डाल दें। घोड़े के लिए आवश्यक गति लगभग 8 से 16 किमी / घंटा (5 से 10 मील प्रति घंटे) है। "आसान मोड" में परिवर्तनों का एक निश्चित अनुपात होने के कारण अत्यधिक पैडलिंग के कारण आपके लिए व्हीलरी को रखना असंभव बना देगा।
  • एक माउंटेन बाइक चरण 2 पर डू अ 5 मिनट व्हीलिए शीर्षक वाली छवि
    2
    रियर ब्रेक की जांच करें रियर ब्रेक घोड़े को पिछले लंबे समय तक बनाने के लिए अभिन्न अंग है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास ब्रेकिंग स्टॉप बनाने के लिए पर्याप्त ब्रेक है, जब आप उन्हें उच्च गति पर उपयोग करते हैं। अपर्याप्त गति पर जा रहे हैं या ब्रेक काफी मजबूत नहीं हैं, आप एक "पाश" कर लेंगे, जिसका अर्थ है कि आप पीछे की ओर गिरेंगे और आपकी पीठ फुटपाथ पर पहुंच जाएगी पहिया करते समय, आपके पास ब्रेक लीवर पर 1 या 2 उंगलियां होंगी।
  • माउंटेन बाइक के चरण 3 पर डू अ 5 मिनट व्हीलि का शीर्षक चित्र
    3
    अपनी सीट जितना आप कर सकते हैं उतनी कम करें। आप जो चाहते हैं, एक अच्छा संतुलन केंद्र होना चाहिए, इसलिए आपकी सीट कम है (आपकी सुविधा के बिना हस्तक्षेप किए), बेहतर
  • माउंटेन बाइक के चरण 4 पर डू अ 5 मिनट व्हीलिए शीर्षक वाली छवि
    4
    रियर सदमे अवशोषक को ब्लॉक करता है कठोर पीठ के साथ घोड़े बनाना पूर्ण निलंबन के साथ करना आसान है, लेकिन यदि आपका मामला दूसरा है, तो जांचें कि क्या आप पीछे के सदमे अवशोषक को ब्लॉक कर सकते हैं। यदि पीछे के हिस्से को बाउंस होता है, तो यह आपके संतुलन को गंभीरता से प्रभावित करेगा।
  • माउंटेन बाइक के चरण 5 पर डू अ 5 मिनट व्हीलई शीर्षक वाली छवि

    Video: Moto Traffic Race Apk 2018 बेस्ट बाइक रेसिंग गेम डाउनलोड करें !

    5
    उपयुक्त प्रशिक्षण क्षेत्र खोजें। थोड़ा सा झुकाव है एक फ्लैट और सीधे रास्ते खोजने की कोशिश करें। डाउनहिल करने की तुलना में एक व्हीलली की चोटी बनाना आसान है इसके अलावा, शुरुआत में, आप सभी कारकों को संभवतः सबसे बड़ा लाभ दे सकते हैं। इसके अलावा, थोड़ा हवा के साथ एक स्थान खोजने की कोशिश करें यहां तक ​​कि सबसे नरम हवा आपको नीचे दस्तक दे सकती है।



  • माउंटेन बाइक के चरण 6 पर डू अ 5 मिनट व्हीलिए शीर्षक वाली छवि
    6
    मोर्चा टायर लिफ्ट बनाएं धीरे धीरे रोलिंग करते समय अपनी बाइक लाइन को जितना संभव हो सके उतनी ही बढ़ाएं कठोर पेडलिंग करते समय, फ्रंट व्हील को आप जितना कठिन कर सकते हैं।
  • एक पर्वत बाइक चरण 7 पर डू अ 5 मिनट व्हीलिए शीर्षक वाली छवि
    7
    पेडलिंग जारी रखें एक बार जब आप ऊपर हों, तो व्हीलरी की स्थिति में, तेजी से और दृढ़ता से पेडल लें।
  • एक माउंटेन बाइक चरण 8 पर डू अ 5 मिनट व्हीलिए शीर्षक वाली छवि
    8
    रियर ब्रेक दबाएं जब आपको लगता है कि आप पीछे की तरफ गिरने वाले हैं ("लूप" बनाएं), रियर ब्रेक दबाएं ताकि सामने का हिस्सा फिर से नीचे जाए। फिर, अपने पैडलिंग की ताकत के साथ फ्रंट व्हील के पतन का विरोध करें। यह एक नाजुक संतुलन है, लेकिन सच्चाई यह है कि आपको हमेशा "लूप" बनाने के बारे में होना चाहिए जब आप बेहतर हो जाएंगे, तो आप देखेंगे कि आप वास्तव में उस शेष बिंदु की सीमा पर रहना चाहते हैं। जब आप वहां रहते हैं, तो आप अधिक ब्रेक का उपयोग करेंगे और गति धीमी और निरंतर रहेगी। पहिया की गति को बनाए रखने के लिए कठोर पेडलिंग मुंह खोने का सबसे आम तरीका है, इसलिए वापस दुबला और किनारे पर रहने से डरना मत। थोड़ा अभ्यास के साथ, आपको सटीक (और मिठाई) बिंदु मिल जाएगा जहां इसे रखने और घोड़े को अब और अधिक लंबे समय तक बना दिया जाएगा। बहुत जल्द आप एक चैंपियन की तरह शहर के चारों ओर घोड़े कर रहे होंगे।
  • माउंटेन बाइक के कदम 9 पर डू अ 5 मिनट व्हीलिए शीर्षक वाली छवि

    Video: Monkey Bike Adventure 1300km accross Romania

    9
    निलंबन समय बढ़ाएं एक बार जब आप इस पर अधिक अनुभव लेते हैं, तो आप एक हाथ से घूमते हैं, फुटपाथ कूदते हैं, एक मोड़ बनाते हैं या सर्कल में भी। व्हीलली करने से बेहतर कुछ भी नहीं लगता है, इसलिए भले ही यह पहली बार निराशाजनक हो, हार न दें!
  • युक्तियाँ

    • यह देखने के लिए कि क्या आप अपने पैरों पर गिर सकते हैं, कुछ बार पाशन करना यह अभ्यास आपको वास्तविक जीवन में ऐसा होने के लिए एक सार्थक तरीके से तैयार करेगी।
    • काउंटरवाइट के रूप में अपने पैरों का उपयोग करें जब आप महसूस करते हैं कि आप गिरते हैं, तो अपने घुटनों को बाहर (पक्षों के लिए) निर्देशित करें
    • घोड़े को करते हुए अपने जूते झुकाव से बचें। कभी-कभी आपको घोड़े के बीच में अपने पैर की स्थिति को समायोजित करना होगा।
    • अपना सिर सीधे रखें और इसे सीधे आगे बढ़ाएं।

    चेतावनी

    • यदि आप "पाश" करते हैं, तो आप सिर के पीछे खुद को मार सकते हैं, इसलिए हेलमेट पहनें।
    • यदि आप अपनी पीठ पर लेटते हैं और हवा आपको धक्का दे देती है, तब तक आपकी पीठ पर झूठ बोलना सबसे अच्छा होगा जब तक कि आप फिर से सांस ले सकें। ऐसा महसूस न करें या बंद न करें, क्योंकि केवल आपकी स्थिति ही खराब हो जाएगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com