ekterya.com

मुफ्त गैस कैसे प्राप्त करें

जब तक आपके पास कोई इलेक्ट्रिक कार न हो, सार्वजनिक परिवहन की यात्रा करें या घर से काम पर जाएं और अपने स्वयं के साधनों के साथ इसके विपरीत, आपको अपने गैस का भुगतान करना होगा इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने मितव्ययी हैं या आप कितनी सावधानी से अपनी यात्राओं की अग्रिम योजना बनाते हैं, क्योंकि अगर कच्चे तेल की कीमत बढ़ती है, गैसोलीन की कीमत भी बढ़ जाएगी लेकिन क्या मुफ्त गैस पाने का कोई रास्ता नहीं है? यह संभव है आप गैस पंप पर उन्हें परीक्षण करने के लिए कुछ युक्तियां सीख सकते हैं, साथ ही वाउचर को मुफ्त गैस पाने के लिए और गैसोलीन भरने का बोझ थोड़े से कम कैसे करें

चरणों

विधि 1

पंप पर अतिरिक्त गैस प्राप्त करें
नि: शुल्क गैस चरण 1 प्राप्त करने वाला छवि
1
अपनी रसीदें प्रिंट करें और डिस्पेंसर्स की जांच करें। कुछ लोग जो आप भुगतान करते हैं उसका मूल्य नहीं लौटाते यदि आप मुफ्त गैस प्राप्त करना चाहते हैं, तो यह सुनिश्चित करना ज़रूरी है कि आप विज्ञापन के मुकाबले किसी चीज़ के लिए भुगतान करें। कभी-कभी पंप खराब तरीके से कैलिब्रेट होते हैं और यदि यह मामला है, तो आप मुफ्त में कुछ अतिरिक्त गैसोलीन प्राप्त कर सकते हैं।
  • कंटेनर को भरने की कोशिश करें, जिसका आयाम आप बहुत अच्छी तरह से जानते हैं, जैसे आपके टैंक के बजाय गैसोलीन की तरह। यह सुनिश्चित करने के लिए जल्दी से एक कैलकुलेटर का उपयोग करें कि जिस कीमत पर आप भुगतान करना चाहते हैं वह राशि आपको मिलती है। यदि नहीं, तो दर्ज करें और धनवापसी या अतिरिक्त पेट्रोल की मांग करें
  • यदि आप अपने शहर में एक पंप पाते हैं जो संभवतः टूटा हुआ है, तो वहां जाकर शिकायत करते हैं कि जब भी गलत हो जाता है हर बार जब आप गैस खरीदते हैं तो अपनी रसीदें प्रिंट करें और जो कुछ भी आप भुगतान करते हैं उसे जांचें।
  • नि: शुल्क गैस चरण 2 प्राप्त करें
    2
    नली शेक कुछ डिस्पेंसर में, नई मशीन कई आपूर्तिकर्ताओं में भी, आप मशीन नोक एक हाथ से ले जा सकते हैं, दूसरे हाथ से नोक ऊपर नली 61 या 91 सेमी (2 से 3 फुट) समझ और मजबूती से हिला नीचे, जैसा कि आप एक कोड़ा का उपयोग कर रहे थे हर बार जब आप ऐसा करते हैं तो छोटी सी गैस नल से ड्रिप हो जाती है और यह काउंटर पर दिखाई नहीं देगी।
  • चेतावनी: यह बेहद खतरनाक हो सकता है, क्योंकि यह मशीन को नुकसान पहुंचा सकता है या चोट लग सकता है। यह मुसीबत में आने का एक अच्छा तरीका है और आपके टैंक को भरने के लिए बहुत ही अकुशल तरीका है।
  • नि: शुल्क गैस चरण 3 प्राप्त छवि शीर्षक
    3

    Video: प्रधानमंत्री उज्ज्वल गैस योजना लिस्ट में अपना नाम कैसे चेक करें /online list

    औषधि को टैंक में यथासंभव लंबे समय तक रखें। अक्सर, कुछ गैस का प्रवाह समाप्त होने के बाद भी बाहर आ जाएगा। नली को सावधानी से हिलाएं और शेष गैसोलीन को टैंक में ले जाएं। यह टैंक को मुफ्त में भरने के समान नहीं होगा, लेकिन आप इसके लिए जो कुछ भी भुगतान किया है, उससे थोड़ा अधिक मिल सकता है।
  • नि: शुल्क गैस चरण 4 प्राप्त छवि का शीर्षक
    4
    गुप्त एजेंट की चाल की कोशिश करो कहानी यह है कि निक्सन प्रशासन के दौरान, सरकारी एजेंट जो माफिया के सदस्यों का पालन करते थे, उन्हें गैस पंपों में इस्तेमाल करने और मुक्त गैसोलीन प्राप्त करने के लिए एक गुप्त चाल होती है। इस कहानी के अनुसार, इन पंपों में से कुछ अभी भी मौजूद हैं और आपको मुफ्त में गैसोलीन प्राप्त करने में मदद मिलेगी, यदि आप चाल जानते हैं
  • चाल अपने टैंक में मुखपत्र रखा और फिर संभाल जल्दी से पम्पिंग तीन बार दो बार धीरे धीरे फिर से दो बार और तीन गुना तेजी से, और फिर मशीन सामान्य रूप से उपयोग करता है।
  • इस चाल को व्यापक रूप से बदनाम किया गया है। 70 के गैस स्टेशन एनालॉग थे और अधिकांश पोर्ट डिस्पेंसर्स अब डिजिटल रूप से काम करते हैं। फिर भी, क्या यह प्रयास के लायक है?
  • विधि 2

    अन्य विधियां

    Video: How to apply in Pradhan Mantri Ujjawala yojana / Pradhan Mantri Ujjawala yojana me Apply kaise kare

    नि: शुल्क गैस चरण 5 प्राप्त करने वाला छवि
    1
    एक होटल में रहें, जो एक इनाम के रूप में मुफ्त गैस प्रदान करता है एक होटल के कमरे को सीधे रिज़र्व करें, जो चॉइस हॉटेल्स पर अक्सर आरक्षण के लिए पुरस्कार वाउचर के रूप में गैस कार्ड प्रदान करता है। कुछ होटल आरक्षण सेवाएं, जैसे "होटल डॉट कॉम" और "एक्सपियाडिया डॉट कॉम" गैलोलिन वाउचर को उनके पोर्टल्स के माध्यम से आरक्षण देने के लिए एक पुरस्कार के रूप में प्रदान करते हैं।
    • कुछ छोटे श्रृंखला या व्यक्तिगत होटल अपने मेहमानों को गैसोलीन वाउचर भी प्रदान करते हैं। कुछ केंसिंग्टन या व्यक्तित्व होटल एक रात के ठहरने के लिए $ 10 मूल्य के पेट्रोल वाउचर प्रदान करते हैं।
    • यदि होटल में रहने की योजना है तो आपके पास गैस वाउचर नहीं है जो आपने विज्ञापित किया है या मुफ्त गैसोलीन ऑफ़र के बारे में अधिक जानकारी मांगते हैं। कभी कभी पैकेज कि वाउचर पेट्रोल शामिल थोड़ा मानक कमरे पैकेज की तुलना में अधिक लागत, लेकिन यह आप कुछ के सभी साधनों को बचाने कर सकते हैं एक बार आप पैसे आप गैस को बचाने के हैं पर विचार करें।
  • नि: शुल्क गैस चरण 6 प्राप्त करें



    2
    एक मोबाइल बिलबोर्ड के रूप में अपना वाहन ऑफ़र करें कंपनियां "चालान" विज्ञापन देने के अधिकार के बदले में मासिक शुल्क का भुगतान करती हैं, जो आपके वाहन के लिए पूर्ण कवर के लिए वापस विंडो में स्टिकर से जा सकते हैं।
  • "चालान" कंपनियां जो आप शोध कर सकते हैं उनमें "गैसफ़ोफ्री डॉट कॉम" और "फ्रीएस्सलहेल्फ़ डॉट कॉम" शामिल हैं। अक्सर, ये प्रस्ताव केवल उन ड्राइवरों के लिए उपलब्ध होते हैं जो प्रति माह 1600 किमी (1000 मील) से अधिक की औसत होते हैं। हालांकि, कुछ एजेंसियां ​​अपवाद बनाती हैं, खासकर यदि आप एक विश्वविद्यालय या कई पैदल यात्री गतिविधि वाले क्षेत्रों के पास रहते हैं तो
  • अन्य आवश्यकताओं में अच्छी स्थिति में एक आखिरी मॉडल वाहन, एक स्वच्छ ड्राइविंग रिकॉर्ड और वैध बीमा शामिल करना शामिल है। यदि आप एक विशेष वाहन चलाते हैं या एक पिज्जा डिलीवरी व्यक्ति के रूप में व्यवसाय करते हैं तो आप बोनस प्राप्त कर सकते हैं या विशेष विज्ञापन के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं, जिससे आप हर दिन लंबी दूरी की ड्राइव कर सकते हैं।
  • नि: शुल्क गैस चरण 7 प्राप्त करने वाली छवि का शीर्षक
    3

    Video: प्रधान मंत्री उज्ज्वला योजना मैं फ्री गैस कनेक्शन अप्लाई कैसे करे

    एक पुलिस अधिकारी बनें क्या आपने कभी गौर किया है कि आपने कभी एक गश्ती को गैस स्टेशन पर टैंक नहीं भर पाया है? यही कारण है कि महानगरीय इलाकों में पुलिस अधिकारी अक्सर अपने टैंक को सुरक्षित और विशिष्ट स्थानों में मुफ्त में भर देते हैं। यह केवल इकाइयों, नहीं उनके दैनिक ड्राइवरों गश्त पर लागू होता है, लेकिन यह मुफ़्त पेट्रोल मिलता है और पैसा शहर के साथ शहर के चारों ओर ले जाने के लिए आप एक प्रभावी तरीका है।
  • अन्य नौकरियां जो आपको गैसों की पूरी टैंक के साथ वाहनों का उपयोग करने की सुविधा देती हैं, उनमें पार्क विभागों और शहर के अन्य लोगों में नौकरी शामिल है। आम तौर पर आपको गैसोलीन के लिए भुगतान नहीं करना पड़ेगा या आपको बाद में प्रतिपूर्ति की जाएगी।
  • नि: शुल्क गैस चरण 8 प्राप्त छवि शीर्षक
    4

    Video: फ्री गैस कनेक्शन लेने के लिए आवेदन करें- उज्ज्वला योजना |online form or aavedan for gas slender

    अन्य लोगों को ले लो और उन्हें भुगतान करें किसी और को गैस के लिए भुगतान करने के लिए कारपूलिंग एक शानदार तरीका हो सकता है यदि आप किसी को कहीं लेते हैं, तो उनसे पूछें कि क्या वे आपके टैंक के लिए कुछ गैस का भुगतान नहीं कर पाएंगे या आपको उस खर्च को कवर करने में मदद करने के लिए कुछ पैसे देंगे। यह पूरी तरह से उचित अनुरोध होगा।
  • कुछ राज्य और स्थानीय सरकारें कार को साझा करने के लिए प्रोत्साहन के रूप में गैसोलीन वाउचर भी प्रदान करती हैं। कभी-कभी, ऑफर अन्य प्रकार के वाउचर के लिए होंगे, जैसे रेस्तरां या कॉफी की दुकानों के लिए उपहार वाउचर फिर भी, आपको मुफ्त सामान मिलेगा!
  • नि: शुल्क गैस चरण 9 प्राप्त करने वाला छवि
    5
    अगली बार जब आप कार किराए पर लेंगे तो नि: शुल्क गैस के लिए पूछें यदि आप यात्रा करने जा रहे हैं और आपको कार की ज़रूरत है, तो कभी-कभी आप मुफ्त में टैंक भर सकते हैं। कुछ कार किराए पर लेने वाली कंपनियां कुछ प्रकार के किराये के लिए या अन्य ऑफ़र के भाग के रूप में गैस टैंक को मुफ्त में भरने की पेशकश करती हैं। अगर आपके पास गाड़ी चला रहे कार के बारे में अच्छी तरह से तैयार न होने की राय है या यदि आप बातचीत करने के लिए तैयार हैं, तो यह आपका भाग्यशाली दिन हो सकता है।
  • नि: शुल्क गैस चरण 10 प्राप्त करने वाला छवि
    6
    क्रेडिट कार्ड के इस्तेमाल के लिए पुरस्कारों और इनाम कार्यक्रमों की पेशकश करने वाले सर्वेक्षणों में भाग लें। आम तौर पर, आप अपनी पसंद के प्रदाता पर उपहार कार्ड के लिए अपने इनाम अंक रिडीम कर सकते हैं, जिसमें कभी-कभी सर्विस स्टेशन या गैस कार्ड शामिल होते हैं जो पहले से शुल्क लगाए गए कुछ पैसे से आते हैं। यह थोड़ा अतिरिक्त गैसोलीन और पम्प में मुफ्त पाने का एक शानदार तरीका हो सकता है।
  • नि: शुल्क गैस चरण 11 प्राप्त छवि शीर्षक
    7
    एक नई जाँच या बचत खाता खोलें। कुछ बैंक नए सदस्यों को आकर्षित करने के लिए एक प्रोत्साहन के रूप में मुफ्त गैसोलीन प्रदान करते हैं। आपको इन प्रकार के ऑफ़र के बारे में पता होना चाहिए और नए बचत खाते में सदस्यता लेने का प्रयास करें जिससे आप पंप पर बचत कर सकें।
  • ऐसा करने से पहले एक खाता खोलने पर नियम और शर्तों की जांच करें और अपने गैस कार्ड की मांग करें। कुछ मामलों में, आपको कम से कम संतुलन बनाए रखना पड़ सकता है या आपके पास एक रखरखाव शुल्क लगाया जा सकता है ताकि आपका खाता निरस्त न हो।
  • और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com