ekterya.com

इंजन को फिर से कैसे बनाया जाए

एक इंजन का पुनर्निर्माण एक कठिन काम है, लेकिन यदि आप इसे समझदारी से योजना बनाते हैं तो आप महंगा गलतियों की संभावना को समाप्त कर देंगे, जो आपको समय, ऊर्जा और हताशा को बचाएगा। इंजन ब्लॉक को निकालने और पुनः स्थापित करने का तरीका जानें, साथ ही इंजन को पुनर्स्थापित करने के लिए घटकों को कैसे अलग करना और समीक्षा करना है या अधिकतम प्रदर्शन के लिए इसे कस्टमाइज़ करें। अधिक जानकारी के लिए निम्न चरण की जांच करें।

चरणों

भाग 1

इंजन को निकाल रहा है
छवि पुनर्निर्माण एक इंजन चरण 1 शीर्षक
1
शुरू होने से पहले इंजन को अच्छी तरह से साफ़ करें संचित गंदगी और ग्रीस शिकंजे को निकालने की प्रक्रिया को और घटकों को डिस्कनेक्ट करने के लिए एक बोझिल काम करेंगे।
  • छवि पुनर्निर्माण के लिए एक इंजन चरण 2 का शीर्षक
    2
    लिफ्ट के पास वाहन रखें आपको एलेवेटर स्थापित करने और पैंतरेबाज़ी करने के लिए पर्याप्त जगह के साथ एक फ्लैट और अच्छी तरह से जली हुई सतह पर काम करना चाहिए, अगर आपके पास काफी बड़े गेराज है
  • अलग-अलग कोणों से इंजन घटकों की सबसे बड़ी संख्या के क्लोज़-अप चित्र लेने का एक अच्छा विचार है जैसा कि आप काम में प्रगति करते हैं, वे आपके लिए बहुत मूल्यवान हो सकते हैं। आप उन्हें प्रिंट भी कर सकते हैं और उन्हें संदर्भ के रूप में लेबल कर सकते हैं।
  • छवि पुनर्निर्माण एक इंजन चरण 3 शीर्षक
    3
    शुरू करने से पहले कार्य क्षेत्र को व्यवस्थित करें यह बोल्ट, क्लैम्प और फास्टनरों को रखने के लिए कंटेनर का उपयोग करता है- एक बेंच या टूल्स को एक टेबल रखकर- और टुकड़ों को साफ़ करने और सोखने के लिए एक बाल्टी। यह सब तत्वों को संभालने में सुविधा प्रदान करेगा।
  • पुनर्नामित एक इंजन चरण 4 नामक छवि
    4
    हुड निकालें टांगों पर शिकंजे को चिह्नित करें ताकि आप बाद में उन्हें ढूंढ सकें। उन्हें सावधानी से हटाएं नौकरी पूरा होने तक उन्हें स्लाइड और स्टोर करने में आपकी सहायता करने के लिए किसी को ढूंढें। ध्यान दें कि कुछ हुडों को बोनट के नीचे या हेडलाइट्स, सिग्नल रोशनी और कोहरे रोशनी के लिए सौजन्य प्रकाश के लिए विद्युत कनेक्शन मिलते हैं। ये भी डिस्कनेक्ट किया जाना चाहिए।
  • छवि पुनर्निर्माण के लिए एक इंजन चरण 5 शीर्षक
    5
    मोटर के बाहरी घटकों के वियोग का प्रारंभ करें। यह कुछ और करने से पहले बैटरी से ग्राउंडिंग केबल डिस्कनेक्ट करने के लिए महत्वपूर्ण है, तो सुरक्षित रूप से काम करने के लिए शीतलक नली और रेडिएटर को हटाने के शुरू होता है। धातु clamps नुकसान न बहुत सावधान रहना होगा के रूप में वे कठिन रबर होज (जो आप कट या तोड़ने के लिए आवश्यकता हो सकती है) की तुलना में बदलने के लिए कर रहे हैं।
  • रेडिएटर और प्रशंसक रीिंगिंग रिंग निकालें (यदि लागू हो)। देखभाल के साथ इलाज क्योंकि एल्यूमीनियम कोशिकाओं नाजुक हैं और आसानी से क्षतिग्रस्त हो सकते हैं।
  • इसके बाद, वैकल्पिक यंत्र, तनाव असेंबली, शीतलन प्रशंसक, और बेल्ट को ढीला करें। हवा की आपूर्ति और ईंधन लाइनों को डिस्कनेक्ट करता है कुछ वाहनों में एक ईंधन प्रणाली होती है जो इंजन पर चलने पर भी दबाव डाला जाता है, इसलिए ईंधन को निकालने और उन्हें डिस्कनेक्ट करने से पहले दबाव को दूर करने के लिए तैयार रहें। हाइड्रोलिक स्टीयरिंग पंप और एयर कंडीशनिंग के कंप्रेसर को अलग करते समय, जब आप उन्हें फिर से स्थापित करते हैं तो थोड़े समय बचाने के लिए होज़ को डिस्कनेक्ट करने के बिना करते हैं
  • यह तस्वीरों को खींचना और तस्वीरें खींचना, साथ ही टेप और नीचे के साथ होवीज़ और केबल्स को लेबल करने का एक अच्छा विचार है अपनी स्मृति पर निर्भर न करें कुछ केबल और होउज़ केवल एक ही तरीके से प्लग करते हैं, लेकिन कुछ तो स्पष्ट नहीं हैं विधानसभा प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए आपको ग्राफिक, आरेख या आरेखण और छवियों की आवश्यकता हो सकती है
  • छवि पुनर्निर्माण एक इंजन चरण 6 शीर्षक
    6
    मोटर से सभी विद्युत कनेक्शन निकालें आप स्पार्क प्लग तारों को बाद में छोड़ सकते हैं, लेकिन इसे निकालने की तैयारी करते समय निकास मैनिफ़ोल्ट को डिस्कनेक्ट करने और सभी दृश्यमान विद्युत कनेक्शनों को खत्म करने से शुरू कर सकते हैं।
  • पुनर्निर्माण के लिए एक इंजन चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    इंजन को संचरण की घंटी फिट करने वाले शिकंजे निकालें। जैक के साथ कार को उठाएं और कोष्ठक को रखें, फिर दूसरे समायोज्य ब्रैकेट के नीचे संचरण का समर्थन करें। बोल्ट डिस्कनेक्ट करने से पहले ट्रांसमिशन के अंतर्गत समायोज्य जैक खड़ा या किसी अन्य प्रकार के समर्थन का उपयोग करना बहुत महत्वपूर्ण है। एक बार जब आप उन्हें ढीले कर देते हैं, तो संचरण का समर्थन करने के लिए कुछ भी नहीं होगा और यह तब तक गिर जाएगा जब तक कि कुछ इसका समर्थन न करे। एक मध्यवर्ती क्रॉसबार के साथ वाहनों के लिए, यह एक समस्या नहीं होगी।
  • अधिकतर मामलों में, वाहन को अपना ट्रांसमिशन निकालने की आवश्यकता नहीं होती है, जब तक कि इंजिन हटाए जाने पर इसे सुरक्षित रूप से समर्थित किया जा सकता है।
  • पुनर्निर्माण के लिए एक इंजन चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    मोटर को हटाने के लिए लिफ्ट का उपयोग करें , या इंजन के शीर्ष के निकट बड़ा में सिलिंडर हेड में उठाने अंक के लिए लिफ्ट कनेक्ट और धीरे धीरे समतल शिकंजा समायोजित कर सामने ऊपर उठाने शुरू करने के लिए।
  • बहुत सावधान रहें इसे मारने से बचने के लिए कार से बाहर इंजन घुमाकर काम की सतह पर या ग्राउंड पर इंजन को जगह से बाहर निकालना और निरीक्षण शुरू करना।
  • भाग 2

    इंजन ब्लॉक के निरीक्षण और अव्यवस्था
    छवि पुनर्निर्माण एक इंजन चरण 9 शीर्षक
    1
    अपने वाहन के लिए एक कार्यशाला मैनुअल प्राप्त करें कोई भी परिदृश्य सभी प्रकार के इंजनों के पुनर्निर्माण के लिए सभी आवश्यक विवरणों की पेशकश कर सकता है, इसलिए यह आवश्यक है कि आप हर मेक और मॉडल के लिए निर्माता के निर्देशों के साथ भिन्न हो। मैन्युअल प्राप्त करें, इसे पढ़ें और इसे हाथ में रखें
    • यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक पुराना मॉडल है, तो आप eBay पर दुकान के मैनुअल को किसी भी समय और अपेक्षाकृत कम कीमत पर पा सकते हैं, और वे अक्सर सार्वजनिक पुस्तकालय में निःशुल्क उपलब्ध हैं। यदि आप इस परियोजना में निवेश करने जा रहे हैं, तो यह बिल्कुल जरूरी है कि आप कार्यशाला मैनुअल प्राप्त करें ताकि आप उस इंजन के विनिर्देशों और विशिष्टताओं को सीख सकें जिसे आप अपने साथ काम करने जा रहे हैं।
  • छवि पुनर्निर्माण के लिए एक इंजन 10 कदम शीर्षक
    2
    इंजन का एक दृश्य निरीक्षण करें यह द्रव का निरीक्षण करता है जो कई प्लग, ड्राइव इकाई के कनेक्शन, और घटकों के बीच के जोड़ों से बाहर आता है। हार्मोनिक बैलेंसर का निरीक्षण करें और संकेतों की जांच करें कि इन्सुलेशन रबड़ टूट रहा है, जो आपको सुझाव दे सकता है कि आप उसे बदलने की आवश्यकता है। जांचें कि क्या ब्लॉक पर ओलेरेटिंग, दरार या जला के संकेत हैं। इसके अलावा, पिछले कार्यों से सीलेंट के बचे हुए हैं या नहीं।
  • साथ ही, यह सुनिश्चित करने के लिए पहचान और कास्टिंग नंबर की जांच करें कि जिस इंजन के साथ आप काम कर रहे हैं, वास्तव में वह इंजन है जिस पर आप काम कर रहे हैं। इंजन परिवर्तन सामान्य होते हैं और प्रत्येक इंजन में अलग-अलग विशिष्टताएं होती हैं।
  • Video: बाइक के इंजन से बनाया Helicopter ऐसे उड़ता है ये

    छवि पुनर्निर्माण एक इंजन चरण 11 शीर्षक
    3
    इंजन के बाह्य घटकों का निरीक्षण करें पर्याप्त नहीं दबाकर ढीले होने के संकेतों के लिए वितरक का निरीक्षण करें चरखी को बदलने और किसी भी असामान्य शोर को लगाते समय पहनने के संकेतों के लिए वैकल्पिक यंत्र बेल्ट का निरीक्षण करें। जांचें कि क्या क्लच असेंबली पहनी जाती है।
  • छवि पुनर्निर्माण के लिए एक इंजन चरण 12 शीर्षक
    4
    इंजन डिब्बे को हटाने की सुविधा के लिए निकास मैनिफ़ोल्ड निकालें, अगर इसे पहले नहीं हटाया गया था। निकास कई गुना की शिकंजे या बोल्ट बहुत कुंठित हो सकते हैं - उन्हें हानि पहुंचाए बिना उन्हें हटाने के लिए सावधान रहें। विशेष स्नेहक का उपयोग आपकी सहायता कर सकता है बेहद मुश्किल पिंस को गर्म लोगों को ढीला होने की आवश्यकता हो सकती है।
  • छवि पुनर्निर्माण के लिए एक इंजन चरण 13 शीर्षक
    5
    बाकी इंजन को अलग करना शुरू करें तेल के नल और वाल्व को हटाकर प्रारंभ करें, फिर सिलेंडर के सिर सिलेंडर सिर (एस) उठाने पर उठाने वाली छड़ की रक्षा करना सुनिश्चित करें - यदि वे तुला या क्षतिग्रस्त हैं तो आपको उन्हें बदलना होगा।
  • पुनर्निर्माण के लिए एक इंजन चरण 14 का शीर्षक चित्र
    6
    सिलेंडर छेद की जांच करें छेद के व्यास को निर्धारित करने के लिए आप एक माइक्रोमीटर का उपयोग करना चाह सकते हैं - बहुत पहना सिलेंडर सफल पुनर्निर्माण की अनुमति नहीं दे सकता है। यदि आपको पता है कि पहले इंजन का पुनर्निर्माण नहीं हुआ है, तो आप इसकी शिखा देखकर सिलेंडर की दीवारों के पहनने का एक विचार प्राप्त कर सकते हैं। यह वह बिंदु है जहां पिस्टन की सीमाएं सीमा तक पहुंच जाती हैं। रिज के नीचे की सतह सिलेंडर के छल्ले के संपर्क को पहनती है क्योंकि वे ऊपर से नीचे तक जाते हैं ऊपरी हिस्सा नहीं पहनता है, जो छेद के मूल व्यास को इंगित करता है। आम तौर पर, यदि पहनना 20/1000 से कम इंच का होता है, तो मूल पिस्टन का पुन: उपयोग किया जा सकता है। यदि यह 20/1000 से अधिक है, तो आपको इंजन को ड्रिल करना चाहिए और बड़े पिस्टन का उपयोग करना चाहिए।
  • छवि पुनर्निर्माण के लिए एक इंजन चरण 15
    7
    एक सिलेंडर रीलर (रिमर) के साथ छेद के ऊपर स्थित सिलेंडर पर शिखा निकालें। रिज एक बिंदु है जिस पर सिलेंडर धातु नहीं पहनता क्योंकि छल्ले छेद में उच्च रूप से नहीं पहुंचते हैं। सिलेंडर का पहनना इस बिंदु से कम होना चाहिए, लेकिन पिस्तों को क्षतिग्रस्त किए बिना निकाला जा सकता है और नए रिंगों के साथ पुनर्स्थापित किए जाने से पहले रिज को हटाया जाना चाहिए।
  • पुनर्निर्माण के लिए एक इंजन चरण 16 का शीर्षक चित्र
    8
    पिस्टन-कनेक्टिंग रॉड विधानसभा निकालें छड़ के कवर हटाने के बाद, सिरों पर सुरक्षात्मक trunnions (सुरक्षात्मक कवर) जगह है और, हिट को रोकने के स्क्रैप या खरोंच इंजन ब्लॉक करने के लिए बोल्ट की रक्षा करता है, या बोल्ट धागे नुकसान को रोकने के आपके स्थानांतरण और हैंडलिंग के दौरान आप इस मामले में बोल्ट धागे पर स्लाइड करने के लिए ईंधन के लिए रबर की नली में कटौती कर सकते हैं। एक बार हटाए जाने पर, इसी छड़ पर उसी कवर की जगह दें - उन्हें गिने या जोड़े वाले असेंबली के रूप में रखें। उन्हें एक ही सिलेंडर में वापस लाने के लिए चिह्नित या निर्देशित भागों को रखें, जिससे वे निकाले गए थे। यह सुनिश्चित करने के लिए कि ये भाग सही ढंग से फिट होते हैं।
  • पुनर्निर्माण एक इंजन चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    9
    क्रैंकशाफ्ट निकालें और जांचें एक बार निकाल दिए जाने पर, इसे किसी सुरक्षित स्थान पर रखें अधिमानतः, बढ़ते प्लेटों का उपयोग करें ताकि आप सही क्रैंकशाफ्ट को माप सकें। मुख्य और पुराने बीयरिंग को क्रम में रखें- जांचें कि क्या पहनते हैं और अधिक गंदगी है। क्रैंकशाफ्ट को निकालने और इसे भंडारण करते समय, इंजिन ब्लॉक पर मुख्य टोपी और विनिर्देशों के अनुसार टोक़ सही ढंग से बदलते हैं।
  • कैंषफ़्ट, संतुलन शाफ्ट, और सहायक इकाइयां निकालें Wedges और spacers के अनुदैर्ध्य निकासी पर ध्यान दें - उन्हें व्यवस्थित रखें क्योंकि आपको उन्हें सही क्रम में वापस रखना होगा। कैम रोलर्स को निकालें और उनकी स्थिति पर ध्यान दें।
  • छवि पुनर्निर्माण एक इंजन चरण 18 शीर्षक
    10
    क्रैंकशाफ्ट का एक दृश्य निरीक्षण करना दरारें और ओवरहिटिंग के लक्षणों की जांच करें। क्रैंकशाफ्ट के विभिन्न आयामों को मापें इन आयामों में स्टंप व्यास, गोलाई, शंक्वाकार आकार और परिधि के बाहर शामिल हैं कार्यशाला मैनुअल में दिए गए आयामों से इसकी तुलना करें।
  • क्रैंकशाफ्ट विनिर्देश के बाहर है, तो निशान की पहचान करने और एक की मरम्मत की दुकान आप विशेषज्ञता पर भरोसा यह निवेश करने या स्टंप मशीनरी दौर में लौटने के लिए यह मोड़ को भेजने के लिए। यदि क्रैंकशाफ्ट तुला है, तो कट का एक नोट करें वे trunnions के नए व्यास मैच के लिए बीयरिंग आदेश दिया गया होगा।
  • एक बार मैकेनिकल वर्कशॉप ने क्रैंकशाफ्ट को सुधारा है, तो आप ऑयल नलिकाओं से अतिरिक्त गंदगी को हटाने के लिए राइफल्स के ब्रश का उपयोग कर सकते हैं। फिर, क्रैंकशाफ्ट को फिर से मापें, ताकि आप बीयरिंग को बदल कर विनिर्देशों के भीतर क्रैंकशाफ्ट विधानसभा बना सकें।
  • छवि पुनर्निर्माण एक इंजन चरण 19 शीर्षक
    11
    निराकरण समाप्त होता है पानी के जवानों, ब्रैकेट्स, गाइड पिंस, और बाकी सब कुछ निकालें जो अभी भी इंजन ब्लॉक के बाहर जुड़ा हुआ है। संभव दरारों का पता लगाने के लिए इंजन के एक दृश्य निरीक्षण को स्वयं ब्लॉक करें।
  • लीक का पता लगाने के लिए Magnaflux का उपयोग करके इंजन ब्लॉक को साफ करने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है। मैग्नाफ्लक्स का उपयोग केवल पिघला हुआ लोहे में लीक का पता लगाने के लिए किया जाना चाहिए। यह एल्यूमीनियम ब्लॉकों में दरारें पता लगाने के लिए मर्मज्ञ तरल पदार्थ का उपयोग करता है। अधिकांश मैकेनिकल वर्कशॉप इन निरीक्षणों का प्रदर्शन करेंगे, और वे इंजन ब्लॉकों और सिलेंडर हेड को भी परीक्षण कर सकते हैं। आप इंजन ब्लॉक और सिलेंडर सिर को एक गर्म टैंक में रख सकते हैं ताकि उन्हें साफ कर सकें।
  • छवि पुनर्निर्माण एक इंजन चरण 20 शीर्षक
    12
    विनिर्देशों को मापें यह शायद गैरेज में यह करने के लिए सबसे अच्छा है, लेकिन अगर आप आवश्यक उपकरण है, तो आप मंच की सतह की समतलता जाँच करने के लिए एक शासक और गेज का एक सेट का उपयोग कर सकते हैं। दोनों तिरछे और क्षैतिज रूप से मापें मंच की सतह सादे, लेपित ब्लॉक के विनिर्देशों से अधिक है। कोटिंग करते समय, बहुत सावधान रहें, बहुत अधिक सामग्री को निकालने के लिए नहीं। यदि बहुत अधिक सामग्री निकाल दी जाती है, तो आप वाल्वों के साथ टकराने वाले पिस्टन का जोखिम उठाते हैं।
  • सिलेंडर में प्रत्येक छेद के शंकु को मापने के लिए डायल गेज का उपयोग करें और परिधि के बाहर के लिए। मलिनकिरण और पहनने के लिए प्रत्येक सिलेंडर का निरीक्षण करें। पहनने की पहचान करने के लिए एक बर्नर का उपयोग करें डायल गेज के साथ मुख्य छेद के संरेखण और परिधि की जांच करें
  • भाग 3

    सिलेंडर हेड के चेतन और निरीक्षण


    छवि पुनर्निर्माण के लिए एक इंजन चरण 21 शीर्षक
    1
    वाल्व स्प्रिंग्स को संक्षिप्त करने के लिए एक कंप्रेसर का उपयोग करें वसंत संकुचित हो जाने के बाद, वाल्व से क्लैम्प को हटा दें और स्प्रिंग को संपीड़न से जारी रखें। एक बार जब आप संपीड़न उपकरण को निकाल सकते हैं, तो वाल्व से स्प्रिंग्स और वेजेज हटा दें। इन घटकों को क्रम में रखें
  • छवि पुनर्निर्माण एक इंजन चरण 22
    2
    सिलेंडर सिर से वाल्व निकालें इसे लागू करने की कोशिश न करें क्योंकि आप मार्गदर्शक को खरोंच कर सकते हैं यह किसी भी कार्बन निर्माण या वाल्व और सिलिंडर की गंदगी को दूर करने के लिए आवश्यक है। यदि संभव हो, yokes peening प्रक्रिया या मशीन की दुकान में एक मोल्डिंग colócales कांच के माध्यम से पारित कर सकते हैं या Magnaflux या दरार के लिए अन्य तरल व्याप्ति उपयोग करता है।
  • छवि पुनर्निर्माण एक इंजन चरण 23 शीर्षक
    3
    प्रत्येक वाल्व सिर के मैदान की जाँच करें। विनिर्देशों से बाहर किसी भी सादा की जांच करें ताकि निरीक्षण के बाद ऑटो दुकान में इसे ठीक किया जा सके। डायल गेज का उपयोग करके अत्यधिक पहनने के लिए गाइडों का निरीक्षण करें और वाल्व सीटों में मंदी की जांच करें। इसके अलावा, यह जरूरी है कि आप जांच करें:
  • वाल्व की उपजी उपजा है. एक सूक्ष्ममापी यंत्र का प्रयोग करें और वाल्वों की बदली जिनकी डंकी विनिर्देशों से अधिक है।
  • पहना नहीं. सभी पहने नोट्स बदलें
  • पतली हाशिए मार्जिन निकास वाल्वों की तुलना में सेवन वाल्व में पतला होना चाहिए। अधिक पतले मार्जिन के साथ वाल्व बदलें।
  • लंबाई, तनाव और सीधापन. स्प्रिंग्स बदलें जो विनिर्देशों से अधिक पहना जाता है।
  • छवि पुनर्निर्माण एक इंजन चरण 24 शीर्षक
    4
    पहना वाल्व गाइड रीडिंग। Recessed वाल्व की जगहों को बदलें और उन सभी वाल्वों को फिर से कवर करें जिन्हें प्रतिस्थापित नहीं किया जा रहा है। मशीनें वाल्व सीटें लुब्रिकेट वाल्व इंजन के तेल के साथ उपजी है वाल्व जवानों को स्थापित करें
  • वाल्व जवानों में 3 अलग-अलग प्रकार के होते हैं: बैंड, भ्रम या पीसी प्रकार। विधानसभा के आदेश पर ध्यान दें। वाल्व सिर इकट्ठा एक तरल परीक्षण या वैक्यूम टेस्ट का प्रयोग करके लीक की जांच करें, या उन्हें गेराज में ले लें
  • भाग 4

    ब्लॉक की विधानसभा
    छवि पुनर्निर्माण एक इंजन चरण 25 शीर्षक
    1
    अगर ब्लॉक की चाल होती है, तो फिर सभी आयामों की जांच करें। मैकेनिकल की दुकानों में गलती हो सकती है, लेकिन यह आप ही है जो अपने काम को दोबारा जांचना चाहिए। जांच लें कि ब्लॉक में तेल चैनल और स्नेहन प्रणाली के उद्घाटन धातु मलबे, गंदगी और मलबे से मुक्त हैं।
    • गर्म पानी और साबुन के साथ ब्लॉक धो लें फिर, इंजन में किसी भी नमी को दूर करने के लिए अच्छी तरह से हवा निकाल दें। फास्टनरों को स्थापित करने से पहले मलबे हटाने के लिए संपीड़ित हवा के साथ सभी बोल्ट छेद लें।
  • छवि पुनर्निर्माण एक इंजन चरण 26 शीर्षक
    2
    घटकों को अच्छी तरह से चिकना बनाना एक सख्त सीलेंट का उपयोग करके तेल वाहिनी प्लग और पानी के जवानों को स्थापित करें। कभी भी इन क्षेत्रों में सिलिकॉन सीलेंट का उपयोग न करें क्योंकि वे स्नेहन प्रणाली में रबर मलबे बन सकते हैं और भंग कर सकते हैं।
  • मुख्य बीयरिंग को मुख्य छेदों को साफ करने और सूखने और बीयरिंगों की पीठों को चिकना करने के लिए तैयार करें। सभी प्रमुख बीयरिंगों के अंदर और पीछे के मुख्य सील के किनारे पर, OEM तेल या तेल की सिफारिश करें। फिर, मुख्य बीयरिंग और पीछे की मुख्य सील को स्थापित करके सुनिश्चित करें कि उन्हें सही स्थिति में स्थापित करें।
  • पुनर्निर्माण के लिए एक इंजन चरण 27 शीर्षक वाली छवि
    3
    क्रैंकशाफ्ट और मुख्य कवर को स्थापित करें. उच्च दबाव तेल के साथ कैंषफ़्ट चिकना और इसे स्थापित करें। क्योंकि कवर स्थिति और दिशा के प्रति संवेदनशील हैं, उन्हें व्यवस्थित करें और फिर उन्हें केंद्र से बाहर ब्लॉक में समायोजित करें।
  • क्रैंकशाफ्ट को देखने के लिए मुड़ें, अगर यह लपेटा जाए। यदि यह आसानी से घूमता है, तो अनुदैर्ध्य निकासी की जांच करें।
  • पुनर्निर्माण के लिए एक इंजन का चरण 28 चित्र
    4
    श्रृंखला स्थापित करें या पट्टा विनिर्देश के साथ वितरण का विधानसभा और कैमरे की डिग्री के दौरान सही ढंग से वितरण अंक संरेखित करना सुनिश्चित करें।
  • कैम को स्नातक करने के लिए और इग्निशन समायोजित करें, शीर्ष मृत केंद्र में समय के निशान संरेखित करता है और, कैम पर सही ढंग से डिस्क डिग्री सेट वितरित सनकी या पिस्टन और प्रवेश, संपीड़न दृश्यों, शक्ति और रेसिंग के लिए उचित वितरण वाल्व इंजन निकास
  • छवि पुनर्निर्माण एक इंजन चरण 29 शीर्षक
    5
    नए पिस्टन, रिंग्स, गॉकेट्स और जवानों को स्थापित करें OEM के साथ सफाई के लिए पिस्टन रिंग टर्मिनलों के छेदों की जांच करें यह संभव है कि आपके पास बहुत बड़े रिंग हैं छल्ले व्यास में बहुत छोटे हैं लेकिन excesivas- होगा अंतराल बहुत बड़ी हैं, तो वे बहुत तंग हो जाएगा और शामिल हो सकते हैं, वे भी जब इंजन गर्म है तोड़ा जा सकता है।
  • स्थापित करते समय, आपको पिस्टन में रिंग एंड होल को व्यवस्थित करना होगा। प्रत्येक अंगूठी के अंत में छोटी सी जगह अगले अंगूठी की तुलना में पिस्टन के चारों ओर 180 डिग्री घूमती है, जिसे कभी-कभी "अतिरिक्त वायु दबाव" कहा जाता है। सुनिश्चित करें कि तेल विस्तार की अंगूठी ठीक से फिट या पूरी तरह से फिट है।
  • छवि पुनर्निर्माण एक इंजन चरण 30 शीर्षक
    6
    पिस्टन-कनेक्टिंग रॉड विधानसभा को स्थापित करें। मरने वालों का प्रयोग करें और कनेक्टिंग रॉड आवेषण को चिकना करें। उसके बाद, कवर को स्थापित और समायोजित करें छड़ की स्थापना के दौरान, उन्हें थोड़ा समायोजित करें और फिर उन्हें 3 चरणों में धीरे-धीरे समायोजित करें जिससे कि यह सुनिश्चित हो कि वे सभी एक समान और ठीक से महसूस करते हैं।
  • क्रैंकशाफ्ट को प्रत्येक पिस्टन को स्थापित करने और कनेक्टिंग रॉड पर टोपियां समायोजित करने के बाद इसे घुमाने के लिए जारी रखें ताकि सुनिश्चित हो सके कि यह आसानी से मुड़ता रहता है। यदि यह चालू करना मुश्किल हो जाता है, तो आपको पता चल जाएगा कि उस सिलेंडर में अंतिम पिस्टन या जोड़ने वाली रॉड की सम्मिलन लपेटी जा रही है। आवेषण को दूसरे छमाही के नीचे स्लाइडिंग डालने के अंत के बिना मध्य से समायोजित किया जाना चाहिए। हर बेयरिंग स्थापित करने के बाद क्रैंकशाफ्ट की जांच करें।
  • छवि पुनर्निर्माण के लिए एक इंजन चरण 31 शीर्षक
    7
    सिलेंडर सिर गैस्केट स्थापित करें. बोर्ड दिशात्मक हो सकता है, इसलिए सही दिशा में इसे स्थापित करना सुनिश्चित करें। बोल्ट को लॉक करने के लिए स्टॉक डालना याद रखें या ओएचसी बेल्ट कभी भी ऊपर उठाना नहीं होगा और टुकड़ा नहीं होगा। केवल "जोड़ों के लिए सीमेंट" का उपयोग करें यदि निर्माता इसे इंगित करता है।
  • छवि पुनर्निर्माण के लिए एक इंजन चरण 32 शीर्षक
    8
    नए वाल्व सिर स्थापित करें मूल उपकरण निर्माता (OEM) से स्नेहक या सीलेंट के साथ बोल्ट के धागे और वाशर को चिकना बनाना, और फिर OEM निर्दिष्ट पैटर्न का उपयोग करके बोल्ट को 3 चरणों में समायोजित करें बोल्ट की लंबाई और स्थान पर ध्यान दें।
  • छवि पुनर्निर्माण एक इंजन चरण 33 शीर्षक
    9
    एक नया वाल्व ट्रेन स्थापित करें सुनिश्चित करें कि आप उन हिस्सों को दुबला बनाना चाहते हैं जैसे आप उन्हें स्थापित करते हैं और आवश्यकतानुसार वाल्व समायोजित करते हैं। न्यूनतम-शीर्ष आंदोलनों का उपयोग करें, और फिर 3/4 मोड़ का उपयोग करके समायोजित करें।
  • भाग 5

    इंजन का पुनर्स्थापना
    पुनर्निर्माण के लिए एक इंजन चरण 34 शीर्षक वाली छवि
    1
    पुनर्निर्माण में आवश्यक अन्य परियोजनाओं को पूरा करें यदि आप एक मरम्मत पूरी करते हैं, तो संभावना है कि आप एक ही समय में अन्य नौकरियां करना चाहेंगे, जबकि आपके पास अवसर होगा। सामान्य तौर पर, नये पुनर्निर्माण इंजन को 320,000 किलोमीटर (200,000 मील) के साथ ट्रांसमिशन में जोड़ने के लिए सलाह दी जाती है। आप शायद चाहते हैं:
  • पुनर्निर्माण के लिए एक इंजन चरण 35 शीर्षक वाली छवि
    2
    इंजन को तैयार करें इसे स्थापित करने से पहले इंजन तेल के साथ नए तेल फिल्टर को भरें, और इंजन के पुनर्निर्माणकर्ता द्वारा सुझाए जाने वाले तेल के साथ। मैन्युअल रूप से तेल पंप चलाने से स्नेहन प्रणाली तैयार करें शीतलन प्रणाली को नए एंटीफ्रीज शीतलक और आसुत जल के बराबर भागों के साथ भरें। इसके अलावा, आपको शायद यह स्थापित करना होगा:
  • OEM स्पार्क प्लग
  • वितरकों में नए टोपियां, रोटर और स्पार्क प्लग तार
  • नई हवा फिल्टर, ईंधन फिल्टर, क्रैंककेस फिल्टर और वाल्व
  • छवि पुनर्निर्माण के लिए एक इंजन चरण 36 शीर्षक
    3
    लिफ्ट के साथ इंजन कम करें इंजन स्तर को बनाए रखना महत्वपूर्ण है जब आप इसे जगह में डालते हैं सावधान रहें और यदि आवश्यक हो तो मदद की तलाश करें। इसे बढ़ते ब्रैकेट में संलग्न करें और सभी नली, पाइप और केबलों को फिर से कनेक्ट करें (एक बार आप यह सुनिश्चित कर लें कि सभी आपके द्वारा इंस्टॉल किए गए किसी नए हिस्से के साथ संगत हैं)। रेडिएटर और बोनट को पुनर्स्थापित करें, निकास मैनिफ़ोल्ड से पिघल सकता है जो कुछ भी साफ करने के लिए सुनिश्चित कर लें।
  • पुनर्निर्माण के लिए एक इंजन चरण 37 शीर्षक वाली छवि
    4
    सावधान प्रारंभिक स्टार्ट-अप करें आपातकालीन ब्रेक रखें और शुरू होने से पहले पहियों को लॉक करें, और फिर शुरू करें। यदि इंजन चालू नहीं होता है, तो ईंधन आपूर्ति प्रणाली की जांच करें
  • सुनिश्चित करें कि आप ऑयल प्रेशर गेज और तापमान गेज की जांच करें। यदि आप पूरे तेल के दबाव को नोटिस करते हैं, तो तुरंत इंजन को काट लें और लीक की जांच करें। यदि आप कुछ अजीब बात करते हैं, तो इंजन को तुरंत बंद कर दें
  • छवि पुनर्निर्माण के लिए एक इंजन चरण 38 शीर्षक
    5
    Quickens। आपके इंजन को विश्वसनीय तरीके से चलने के बाद, यह कैंषफ़्ट में तेल पतला करने के लिए 2000 आरपीएम को गति देता है। इंजन को 1800 और 2500 आरपीएम के बीच कम से कम 20 मिनट के लिए अलग-अलग गति से चलाएं।
  • रेडियेटर कैप को उचित प्रवाह या रिसाव का पता लगाने के लिए खींचें इससे पहले कि यह बहुत गर्म हो। जांच लें कि बैटरी चार्ज हो रही है या नहीं।
  • पुनर्निर्माण एक इंजन चरण 39 छवि शीर्षक छवि
    6
    अपने पहले 160 किलोमीटर (100 मील) के बाद तेल और फिल्टर बदलें। अपने जीवन काल में इंजन को आराम करना महत्वपूर्ण है शुरुआत में लगभग 160 या 320 किलोमीटर (100 या 200 मील) के बाद तेल बदलने के लिए आम बात है, फिर कम से कम उपयोग के पहले तीन महीनों के लिए प्रत्येक 1600 किलोमीटर (1000 मील)
  • चेतावनी

    Video: होंडा शाइन पूर्ण इंजन फिटिंग

    • आवश्यक उपकरण और ज्ञान के बिना एक इंजन के पुनर्निर्माण की कोशिश मत करो। विशिष्टता संख्याएं यहां सूचीबद्ध नहीं हैं क्योंकि प्रत्येक निर्माता अपने इंजन को अलग-अलग और विभिन्न विशिष्टताओं के साथ डिज़ाइन करता है यदि आप इंजन के पुनर्निर्माण की इच्छा रखते हैं तो यह आवश्यक है कि आप अपने वाहन के लिए कार्यशाला मैनुअल प्राप्त करें
    • एक सच्चे पेशेवर माइक्रोमीटर और डायल गेज का उपयोग करता है, और निपटान गणना करता है। इन विकल्पों में से कोई भी मत छोड़ें
    • नई बीयरिंग खरीदते समय, कारखाने में इस्तेमाल किए जाने वाले मानक बीयरिंगों की जांच करें - यदि उनके पास अजीब आकार है तो आप क्रैंकशाफ्ट का लाभ ले सकते हैं। यदि स्टंप खराब है, तो क्रैंकशाफ्ट को सुधारना और बीयरिंगों में 0.25 मिमी डालकर अंत में समाप्त करना चाहिए।
    • बिना किसी एक इंजन के लिए एक "प्लास्टिक टाइप मीटर" का उपयोग करके बिना किसी त्रुटि के लिए इकट्ठा करें
    • कभी भी किसी भी इंजन पर सस्ते असर किट का उपयोग न करें। अधिकांश इंजनों में रंग-कोडित बीयरिंग और पिस्टन होते हैं, और प्रत्येक असर वाले मामले और पिस्टन का एक अलग आकार होता है। अधिक जानकारी के लिए कारखाना सेवा मैनुअल की जांच करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक डायल मीटर
    • राइफल्स के लिए एक ब्रश
    • पत्रिका
    • पेनेट्रेटिंग तरल पदार्थ
    • एक नियम
    • गेज का एक सेट
    • एक बर्नर
    • एक गोल किनारे
    • वाल्व वसंत के लिए एक संपीड़न उपकरण
    • विलायक
    • एक डायल सूचक
    • एक माइक्रोमीटर
    • एक वसंत कंप्रेसर
    • एक 90 डिग्री नियम
    • पत्थरों या कटर
    • मोटर तेल
    • एक सफाई ब्रश
    • एक सख्त मुहर
    • एक लीवर
    • पिस्टन के छल्ले के लिए एक कंप्रेसर
    • रॉड संरक्षक को जोड़ने
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com