ekterya.com

Xbox Live पर भुगतान कैसे करें

Xbox 360 एक लोकप्रिय गेमिंग सिस्टम है जिसे माइक्रोसॉफ्ट कॉर्पोरेशन द्वारा बनाया गया है। Xbox LIVE सिस्टम पर उपलब्ध इंटरैक्टिव सर्विस है जो उपयोगकर्ताओं को नेटवर्क, टीम बनाने, खेल को एक साथ खेलने और बाजार पर विभिन्न उत्पादों को खरीदने की अनुमति देता है। यह सेवा पहले से भुगतान की गई है जब आप पहली बार सेवा के लिए पंजीकरण करते हैं, तो आप सदस्यता योजना और भुगतान विधि का चयन करते हैं। आपके Xbox LIVE खाते में भुगतान करने के तीन तरीके हैं: क्रेडिट या डेबिट कार्ड, पेपैल (प्रतिबंध क्षेत्र के आधार पर लागू हो सकते हैं) और प्रीपेड सदस्यता कार्ड Xbox LIVE पर भुगतान करने के लिए आपको प्रत्येक पद्धति के अनुसार इन चरणों का पालन करना होगा।

चरणों

Xbox Live चरण 1 के लिए भुगतान करें शीर्षक वाला चित्र

Video: How to Remove Credit Card from Xbox

1

Video: How to Turn Off Xbox Live Auto Renew

क्रेडिट या डेबिट कार्ड का उपयोग करके अपने Xbox LIVE खाते में भुगतान करें आप अपने खाते का उपयोग करने के लिए एक कंप्यूटर और एक Xbox कंसोल का उपयोग कर सकते हैं और अपनी भुगतान जानकारी को देख, अपडेट या बदल सकते हैं।
  • यदि आप अपने खाते का उपयोग करने के लिए किसी कंप्यूटर का उपयोग करने जा रहे हैं, तो सिर की तरफ https://xbox.com और अपने Xbox LIVE खाते से जुड़ा हुआ Windows Live ID का उपयोग करके साइन इन करें। "मेरा Xbox" पर क्लिक करें और "खाता" चुनें। इस पृष्ठ पर, "खाता जानकारी" शीर्षक के अंतर्गत, "भुगतान विकल्प प्रबंधित करें" पर क्लिक करें पृष्ठ "भुगतान विकल्प प्रबंधित करें" पर आप क्रेडिट या डेबिट कार्ड देख सकते हैं जो पहले से आपके खाते से जुड़ा हुआ है। एक नया क्रेडिट या डेबिट कार्ड जोड़ने के विकल्प का चयन करें, या भुगतान विधि को बदलें।
  • यदि आप अपने Xbox LIVE कंसोल का उपयोग करने जा रहे हैं, तो इन का उपयोग करके लॉग इन करें एक्सबॉक्स लाइव गेमरटाग "मेरा Xbox" पर जाएं और अपना अवतार चुनें। उस स्क्रीन पर "खाता प्रबंधन" पर जाएं और "खाता प्रबंधित करें" चुनें। "सदस्यता" पर जाएं और सदस्यता को चुनें जिसे आप अपडेट या बदलना चाहते हैं। "भुगतान विकल्प अपडेट करें" चुनें और वहां से आप क्रेडिट या डेबिट कार्ड देख सकते हैं जो पहले से आपके खाते से जुड़ा हुआ है। एक नया क्रेडिट या डेबिट कार्ड जोड़ने के विकल्प का चयन करें, या परिवर्तन करने के लिए मौजूदा भुगतान विधियों का चयन करें।
  • Xbox Live चरण 2 के लिए एक भुगतान करें शीर्षक वाला चित्र
    2



    पेपैल का उपयोग करके अपने Xbox LIVE खाते में भुगतान करें इस विधि के लिए आपको कंप्यूटर के उपयोग से अपने खाते में प्रवेश करना होगा।
  • यदि आप अपने खाते का उपयोग करने के लिए किसी कंप्यूटर का उपयोग करने जा रहे हैं, तो सिर की तरफ https://xbox.com और अपने Xbox LIVE खाते से जुड़ा हुआ Windows Live ID का उपयोग करके साइन इन करें। "मेरा Xbox" पर क्लिक करें और "खाता" चुनें। इस पृष्ठ पर, "खाता जानकारी" शीर्षक के अंतर्गत, "भुगतान विकल्प प्रबंधित करें" पर क्लिक करें एक बार जब आप "भुगतान विकल्प प्रबंधित करें" पृष्ठ पर हैं, तो आपके पास पेपल के माध्यम से भुगतान करने का विकल्प होगा यदि यह आपके क्षेत्र के लिए उपलब्ध है। अपने पेपैल खाते के साथ भुगतान करने के लिए निर्देशों का पालन करें।
  • Video: TUTORIAL - Cómo cambiar la región de tu cuenta XboxLive de Méx/Esp/Col a Estados Unidos (NUEVO)

    बनाम एक भुगतान Xbox लाइव चरण 3 के लिए शीर्षक छवि
    3
    प्रीपेड सदस्यता कार्ड का उपयोग करके अपने Xbox LIVE खाते में भुगतान करें
  • Xbox लाइव गोल्ड सदस्यों के लिए प्रीपेड सदस्यता कार्ड बिक्री के विभिन्न बिंदुओं जैसे बेस्ट खरीदें, लक्ष्य और रेडियो झोंप पर उपलब्ध हैं। आप Xbox लाइव गोल्ड के लिए 1, 3 या 12 महीने का सदस्यता कार्ड खरीद सकते हैं।
  • अपने कंप्यूटर पर सदस्यता कार्ड को रिडीम करने के लिए, पर जाएं https://xbox.com/redeem और अपने Windows Live ID का उपयोग कर लॉग इन करें आपके प्रीपेड कार्ड पर दिखाई देने वाला कोड दर्ज करें और "रिडीम करें" पर क्लिक करें।
  • अपने Xbox कंसोल के माध्यम से अपने सदस्यता कार्ड को रिडीम करने के लिए, उस खाते का उपयोग करके एक्सबॉक्स लाइव में प्रवेश करें, जिसमें आप प्रीपेड कोड का उपयोग करना चाहते हैं। नियंत्रण के "मार्गदर्शिका" बटन दबाएं, "मेकाडो" और "कोड रिडीम करें" चुनें। 25 अंकों का कोड दर्ज करें और "पूर्ण हो गया" चुनें। उत्तर दें "हाँ" जब वे आपको एक्सचेंज की पुष्टि करने के लिए कहेंगे।
  • Video: How to Turn Off Xbox Game Pass Auto Renew

    युक्तियाँ

    • आप 9 00 बजे फ़ोन द्वारा Xbox समर्थन से संपर्क कर सकते हैं। 1:00 बजे तक (ईएसटी)। (800) 4MY-XBOX या (800) 46 9- 9 26 9 (संयुक्त राज्य में) पर टोल-फ़्री कॉल करें सुनवाई संबंधी अक्षमता वाले उपयोगकर्ता कॉल कर सकते हैं (866) 740- 9 26 9 या (425) 635-7102
    • प्रीपेड सदस्यता कार्ड का उपयोग करके गोल्ड फ़ैमिली पैक सदस्यता खरीदना संभव नहीं है
    • वैकल्पिक रूप से, आप यात्रा कर सकते हैं https://billing.microsoft.com/home.aspx माइक्रोसॉफ्ट वेबसाइट पर अपना खाता देखने के लिए आपको अपने Xbox LIVE खाते से जुड़ी विंडोज लाइव आईडी को जानना होगा। एक बार खाता खोलने के बाद, "व्यक्तिगत जानकारी पर जाएं" पर क्लिक करें वहां से, "देखें / संपादित करें" लिंक पर क्लिक करें जो आपको उस भुगतान विधि के आगे दिखाई देगा जिसे आप बदलना चाहते हैं। भुगतान जानकारी अपडेट करने के लिए "भुगतान विधि जानकारी संपादित करें" पर क्लिक करें एक नया भुगतान प्रकार जोड़ने के लिए "एक भिन्न भुगतान विधि का उपयोग करें" पर क्लिक करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com