ekterya.com

डेमन टूल्स का उपयोग करके .bin और .cu फ़ाइलों के साथ एक गेम कैसे स्थापित करें

आप वेब पर चुपचाप ब्राउज़ कर रहे हैं जब अचानक आप एक क्लासिक खेल पाते हैं। आप इसे तुरंत खेलना चाहते हैं, लेकिन आपको पता है कि इसकी एक अच्छी संख्या है। Bin files सौभाग्य से, फाइलों को डिस्क पर समुद्री डाकू के लिए आवश्यक नहीं है। आपको डेमॉन टूल्स जैसे एक विशेष कार्यक्रम स्थापित करना है इन बीओन फ़ाइलों को कैसे लोड करना सीखने के लिए इस गाइड का पालन करें।

चरणों

विधि 1

.bin और। क्यू फ़ाइलों की मूल बातें
डेमन टूल्स का उपयोग करके Bin_cue फाइलों के साथ गेम इंस्टॉल करें शीर्षक वाला इमेज। चरण 1
1
जानें कि कैसे एक बिन फ़ाइल बनाने के लिए ए। Bin फ़ाइल एक बाइनरी कोड फाइल है जिसमें विभिन्न प्रकार की जानकारी हो सकती है। एक। Bin फ़ाइल का सबसे आम रूप सीडी या डीवीडी की एक छवि है। फ़ाइल को सीडी की सामग्री को एक सरल फ़ाइल में कॉपी करके बनाया जाता है, जिसे डिस्क पर जला दिया जा सकता है या वर्चुअल ड्राइव पर आरोहित किया जा सकता है।
  • .bin और .cu फ़ाइलों का एक ही फाइल नाम होना चाहिए और एक ही फ़ोल्डर में स्थित होना चाहिए।
  • डेमन टूल्स का उपयोग करके Bin_cue फाइलों के साथ एक गेम इंस्टॉल करें शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपनी क्यू फ़ाइल की जांच करें .in फ़ाइल को माउंट या जला करने के लिए ए। क्यू फ़ाइल आवश्यक है। .cu फ़ाइल आपको बताती है कि जिस पर माउंटेड या जला हुआ प्रोग्राम है। Bin फ़ाइल स्थित है। सौभाग्य से, यह एक .cu फ़ाइल बनाने या समायोजित करने के लिए बहुत आसान है।
  • उस फ़ोल्डर पर राइट क्लिक करें जहां .bin फ़ाइल को नया .cu फ़ाइल बनाने के लिए स्थित है। "नया" चुनें और फिर "पाठ दस्तावेज़" चुनें। नोटपैड खुल जाएगा पैड में निम्न टेक्स्ट डालें:

    FILE "filename.bin" BINARY
    ट्रैक 01 MODE1 / 2352
    इंडेक्स 01 00:00:00
  • "फ़ाइल नाम" को आप जिस .bin फ़ाइल लोड कर रहे हैं उसका नाम बदलें।
  • "फाइल" पर क्लिक करें और फिर "इस रूप में सहेजें ..." इसे .bin फ़ाइल के रूप में एक ही नाम दें और फिर एक्सटेंशन .txt को .cc को बदलें "सहेजें" पर क्लिक करें
  • यदि आप यह जानना चाहते हैं कि आपके द्वारा प्राप्त की गई कोई। क्यू फ़ाइल सही रूप से स्वरूपित है, तो इसे नोटपैड से खोलें और सत्यापित करें कि शीर्ष पर दिखाए गए पाठ सही है। Notepad के साथ एक। क्यू फ़ाइल खोलने के लिए, फ़ाइल पर राइट क्लिक करें और "इसके साथ खोलें ..." चुनें। प्रोग्राम की सूची से नोटपैड चुनें या इसे दिखाई न दें, अगर यह प्रकट नहीं होता है।
  • विधि 2

    डेमन टूल्स का इंस्टॉलेशन
    डेमन टूल्स का उपयोग करके Bin_cue फाइलों के साथ गेम इंस्टॉल करें शीर्षक वाला इमेज
    1
    डाउनलोड डेमन टूल्स "लाइट" संस्करण निजी उपयोगकर्ताओं के लिए मुफ़्त है और माउंटेड छवियों के लिए पूरी तरह से कार्य करता है। आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं यहां.
  • डेमन टूल्स का उपयोग करके Bin_cue फाइलों के साथ एक गेम इंस्टॉल करें शीर्षक शीर्षक
    2
    डेमन टूल इंस्टॉल करें डाउनलोड की गई फ़ाइल खोलें। अपनी पसंदीदा भाषा चुनें और "अगला" पर क्लिक करें। जारी रखने के लिए "लाइसेंस अनुबंध" पढ़ें और स्वीकार करें।
  • नि: शुल्क लाइसेंस चुनें भुगतान किया गया संस्करण कंपनियों के लिए है, लेकिन निजी उपयोगकर्ताओं के लिए एक मुफ्त संस्करण है।
  • अपने घटकों और फाइल संघों को चुनें। आप डिफॉल्ट "फाइल संघों" को छोड़ सकते हैं जब तक आपके पास अलग-अलग डिस्क छवि फ़ाइलों के लिए अलग-अलग कार्यक्रम नहीं होते हैं। यदि आप डेमन टूल्स चाहते हैं, तो एक गैजेट स्थापित करें ताकि आप डेस्कटॉप से ​​प्रोग्राम एक्सेस कर सकें और विंडोज गैजेट के बॉक्स को चेक कर सकें।
  • "कस्टम स्थापना" चुनें और "स्थापित करें SweetPacks" को अनचेक करें यदि आप नहीं करते हैं, तो डेमन टूल्स आपके ब्राउज़र में एक नया टूलबार स्थापित करेगा और अपना होमपेज बदलें। दिखाई देने वाली विंडो में "रद्द करें" चुनें अगले विंडो को छोड़ें और अगले अतिरिक्त प्रोग्राम इंस्टॉलेशन को अनचेक करें जो दिखाई देता है। अंत में, "माउंटस्पेस को मेरे आंकड़ों का उपयोग करने की अनुमति न दें" पर क्लिक करें।
  • डेमन टूल्स का उपयोग करके Bin_cue फाइलों के साथ एक गेम इंस्टॉल करें शीर्षक शीर्षक
    3
    चुनें कि आप डेमन टूल्स को इंस्टॉल करेंगे। डिफ़ॉल्ट स्थान पर्याप्त होगा कार्यक्रम खोलने के दौरान विंडोज निचले सही में संवाद खोल सकता है।
  • डेमन टूल्स का उपयोग करके Bin_cue फ़ाइलों के साथ एक गेम इंस्टॉल करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6



    4
    "सूचना क्षेत्र में एजेंट" सक्रिय करें यह डेस्कटॉप घड़ी के दाईं ओर एक प्रोग्राम आइकन दिखाएगा जिसे आप आसानी से एक्सेस कर सकते हैं। एजेंट को सक्रिय करने के लिए, डेमन टूल्स को खोलें और "वरीयताएँ" आइकन पर क्लिक करें, जो टूलबार के दायीं ओर कॉग्विल जैसा दिखता है
  • जब आप "वरीयताएँ" खोले हैं, तो उस बॉक्स को चेक करें जिसे "सूचना क्षेत्र में एजेंट का उपयोग करें" कहते हैं डेमन टूल्स आइकन आपकी स्क्रीन के नीचे दाईं ओर दिखाई देगा।
  • विधि 3

    कैसे छवि इकट्ठा करने के लिए
    डेमन टूल्स का उपयोग करके Bin_cue फ़ाइलों के साथ एक गेम इंस्टॉल करें शीर्षक शीर्षक
    1
    डेमन टूल्स में क्यू फ़ाइल खोलें ऐसा करने के दो तरीके हैं यदि प्रोग्राम खुला है, तो आप डेमन टूल्स के निचले विंडो में वर्चुअल रीडर आइकन पर .cu फ़ाइल खींच सकते हैं। छवि को स्वचालित रूप से माउंट किया जाएगा और कंप्यूटर काम करेगा जैसे कि आप सीडी डालने को पूरा करेंगे।
  • डेमन टूल्स का उपयोग करके Bin_cue फाइलों के साथ एक गेम इंस्टॉल करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 8
    2
    अधिसूचना क्षेत्र में एजेंट के साथ क्यूई फ़ाइल खोलें। डेमन टूल्स आइकन पर राइट क्लिक करें "वर्चुअल यूनिट्स" चुनें और फिर जो फ़ाइल बनाई गई थी यदि कोई प्रोग्राम माउंट नहीं है तो आपको एक अधिसूचना मिलेगी। "माउंट इमेज" पर क्लिक करें और फिर इसे खोलने के लिए आपके। छवि को माउंट किया जाएगा और कंप्यूटर काम करेगा जैसे कि आपने अभी सीडी डाली है।
  • विधि 4

    खेल स्थापना
    डेमन टूल्स का उपयोग करके Bin_cue फाइलों के साथ गेम इंस्टॉल करें शीर्षक शीर्षक छवियाँ चरण 9
    1
    स्थापना निर्देशों का पालन करें। सक्रिय होने पर स्वत: स्थापना प्रारंभ हो जाएगी।
    • अगर स्वत: स्थापना अक्षम है और जब आप छवि को माउंट करते हैं, तब कुछ भी नहीं होता, मेरा कंप्यूटर खोलें, वर्चुअल रीडर पर राइट क्लिक करें और "ओपन" चुनें।
  • डेमन टूल्स का उपयोग करते हुए Bin_cue फ़ाइलों के साथ गेम इंस्टॉल करें शीर्षक शीर्षक
    2
    डिस्क्स बदलें यदि आप स्थापना प्रक्रिया के दौरान डिस्क को बदलना चाहते हैं, तो डेमन टूल्स में वर्चुअल रीडर पर दायाँ क्लिक करके और फिर "अनमाउंट" से पहली छवि को अनमाउंट कर दें।
  • पिछली चरण के अनुसार आपके द्वारा चुनी जाने वाली अगली डिस्क की छवि को माउंट करें और स्थापना के साथ आगे बढ़ें।
  • डेमॉन टूल्स का उपयोग करके Bin_cue फ़ाइलों के साथ एक गेम इंस्टॉल करें शीर्षक शीर्षक
    3
    छवि को घुमाएं रखें कई खेलों के लिए आपको काम करने के लिए सीडी या डीवीडी सम्मिलित करने की आवश्यकता होती है, इसलिए आपको खेलने के लिए छवि को रखा जाना चाहिए। खेल को चलाने के लिए आपको छवियों को बदलने की आवश्यकता हो सकती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com