ekterya.com

ज़िंगा पोकर कैसे खेलें

क्या आप पोकर प्रशंसक थे? ज़िंगा पोकर सबसे बड़े ऑनलाइन पोकर समुदायों में से एक है, जिसमें अनगिनत ऑनलाइन गेम हैं जो कि गैर-रोक, दैनिक खेला जाता है। ज़िंगा आपको चिप्स की एक शुरुआती मात्रा प्रदान करती है, जिससे आप एक पैसा खोने के बिना खेलना शुरू कर सकते हैं। यदि आप ज़िंगा पोकर को एक सच्चे विशेषज्ञ के रूप में खेलना सीखना चाहते हैं, तो नीचे चरण 1 पर देखें।

चरणों

विधि 1

एप्लिकेशन को प्रारंभ करें
छवि ज़िन्गा पोकर चरण 1 नामक छवि
1
एक फेसबुक अकाउंट बनाएँ, अगर आपके पास एक नहीं है वहाँ जिंगा पोकर खेलने के लिए दो मुख्य तरीके हैं: आप फेसबुक का उपयोग आपके ब्राउज़र में खेल सकते हैं या आप अपने मोबाइल डिवाइस पर आवेदन डाउनलोड कर सकते हैं। यदि आप अपनी प्रगति को सहेजना चाहते हैं, तो दोनों तरीकों के लिए फेसबुक अकाउंट की आवश्यकता होती है।
  • प्ले ज़िन्गा पोकर चरण 2 नामक छवि
    2
    फेसबुक पर ज़ींगा आवेदन खोलें अपने कंप्यूटर पर एक ब्राउज़र में फेसबुक खोलें और खोज बार में "टेक्सास होल्डम पोकर" दर्ज करें। सूची में पहला परिणाम चुनें (नीचे दी गई सूची में 10,000,000 से अधिक उपयोगकर्ता वाला एक)।
  • आपको सूचित किया जाएगा कि टेक्सास होल्ड ईम पोकर आपकी सार्वजनिक प्रोफ़ाइल और आपके मित्रों की सूची तक पहुंच प्राप्त करेगा। खेलने के लिए आपको इसे स्वीकार करना होगा आप यह चुन सकते हैं कि कौन से प्रकाशन प्रकाशन देख सकते हैं। अगर आप अन्य लोगों को ऐप के संदेशों को नहीं देखना चाहते हैं, तो साझाकरण विकल्प से "केवल मुझे" चुनें।
  • प्ले ज़िन्गा पोकर चरण 3 नामक छवि
    3
    अपने मोबाइल डिवाइस से एप्लिकेशन डाउनलोड करें ज़ींगा पोकर ऐप आईओएस और एंड्रॉइड उपकरणों के लिए उपलब्ध है और डिवाइस के ऐप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। एक बार आवेदन इंस्टॉल हो जाने पर, आपको अपनी प्रगति को बचाने के लिए अपने फेसबुक अकाउंट में प्रवेश करना होगा।
  • यदि आप अपने फेसबुक अकाउंट से साइन इन नहीं करना चाहते हैं, तो आप अतिथि के रूप में पंजीकरण कर सकते हैं। आपकी प्रगति को बचाया नहीं जाएगा।
  • आप अपने मोबाइल ब्राउज़र से ज़ींगा पोकर नहीं खेल सकते, तो आपको अपने डिवाइस पर खेलने के लिए आवेदन डाउनलोड करना होगा।
  • विधि 2

    मुख्य स्क्रीन ब्राउज़ करें (फेसबुक)
    प्ले ज़िन्गा पोकर चरण 4 नामक छवि
    1
    जांचें आपके पास कितने चिप्स हैं ऊपरी बाएं कोने में, आप अपनी वर्तमान चिप गणना का एक प्रदर्शन देखेंगे। यह दर्शाता है कि पोकर के गेम के दौरान आप कितना शर्त लगा सकते हैं
  • प्ले ज़िन्गा पोकर चरण 5 नामक छवि
    2
    तालिका खोजें तालिका में शामिल होने के दो तरीके हैं आप अपने कौशल स्तर पर आधारित यादृच्छिक तालिका में शामिल होने के लिए स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित "Play Texas Hold`Em Now" बटन पर क्लिक कर सकते हैं या आप सभी उपलब्ध तालिकाओं को देखने के लिए तालिका सूची का उपयोग कर सकते हैं।
  • आप अपनी सूची में दिखाई देने वाली तालिकाओं को फ़िल्टर करने के लिए तालिका दांव के ड्रॉपडाउन मेनू का उपयोग कर सकते हैं। "बैट्स" टैब आपको बताता है कि प्रत्येक हाथ पर क्या करना है, जबकि "न्यूनतम या अधिकतम खरीदारी" तालिका में बैठने की लागत है।
  • तालिका के नाम के पास अधिकांश तालिकाओं में सामान्य स्तर की कठिनाई होती है यह आपको उन विरोधियों के बारे में एक विचार देगा जो आपके पास हैं, लेकिन ध्यान रखें कि लोग उस जानकारी को गलत साबित कर सकते हैं।
  • आप सूची के निचले भाग में इंगित किए गए बक्सों को चेक करके रिक्त और पूर्ण टेबल छिपा सकते हैं।
  • प्ले ज़िन्गा पोकर चरण 6 नामक छवि
    3
    देखें कि आपके मित्र कैसे कर रहे हैं पृष्ठ के निचले भाग में आप अपने फेसबुक मित्र देखेंगे जो ज़ींगा पोकर भी खेलते हैं। आप देख सकते हैं कि उनके पास कितने चिप्स हैं और यदि आप उनके नाम पर क्लिक करते हैं तो आप उनकी उपलब्धियों और आंकड़े देखेंगे।
  • आपके मित्र जो ऑनलाइन हैं, पृष्ठ के दाईं ओर स्थित बॉक्स में दिखाए जाएंगे। आप इसे खेलने के लिए निमंत्रण भेजने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं।
  • Video: कैसे हिंदी / पोकर कैसे खेलते हैं में पर तीन पत्ती गोल्ड पोकर खेलने के लिए? / पोकर kaise khelte hain?

    प्ले ज़िन्गा पोकर चरण 7 शीर्षक वाली छवि

    Video: जिंगा पोकर! कैसे पोकर खेलने के लिए

    4
    अपनी प्रगति की पुष्टि करें आपका वर्तमान स्तर स्क्रीन के शीर्ष पर दिखाया गया है। जब आप गेम जीतते हैं और खेल जीतते हैं तो आपको अनुभव प्राप्त करने और अनुभव हासिल करने के लिए स्तर बढ़ाएं। स्तर ऊपर आप नए टेबल, उपलब्धियों और उपहारों का उपयोग करने की अनुमति देता है।
  • आप स्क्रीन के बाईं ओर "प्रोफ़ाइल" बटन पर क्लिक करके अपने प्रोफ़ाइल की समीक्षा कर सकते हैं। आप अपने विस्तृत आंकड़े, सभी अनलॉक ऑब्जेक्ट और उपलब्धियों की आपकी प्रगति देख सकते हैं।
  • विधि 3

    मुख्य स्क्रीन ब्राउज़ करें (मोबाइल)
    प्ले ज़िन्गा पोकर चरण 8 नामक छवि
    1
    जांचें आपके पास कितने चिप्स हैं स्क्रीन के शीर्ष पर, आप अपनी वर्तमान चिप संख्या का एक प्रदर्शन देखेंगे। यह दर्शाता है कि पोकर के गेम के दौरान आप कितना शर्त लगा सकते हैं
  • प्ले ज़िन्गा पोकर चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    तालिका खोजें लाल "प्ले अब" बटन दबाकर आप जल्दी से एक गेम में शामिल हो सकते हैं। आप स्वचालित रूप से एक मेज में शामिल होंगे जो आपके स्तर पर आधारित है और आपकी वर्तमान चिप संख्या आप "Hold`Em Tables" बटन दबाकर विशिष्ट मानदंड से मेल खाने वाली तालिकाओं के लिए भी खोज सकते हैं दांव सेट और आप चाहते हैं खरीद सकते हैं और ड्रॉपडाउन मेनू का उपयोग खिलाड़ियों की संख्या और खेल की गति का चयन करने के लिए स्लाइडर का उपयोग।
  • फेसबुक संस्करण के विपरीत, आप सभी उपलब्ध तालिकाओं को ब्राउज़ नहीं कर सकते।
  • प्ले ज़िन्गा पोकर चरण 10 नाम की छवि



    3
    कॉन्फ़िगरेशन बदलें एप्लिकेशन सेटिंग समायोजित करने के लिए निचले दाएं कोने में स्थित गियर आइकन पर क्लिक करें। जब आप सूचनाएं प्राप्त करते हैं तो आप बदल सकते हैं, हाथ तीव्रता सूचक को सक्रिय या निष्क्रिय कर सकते हैं और अधिक।
  • हाथ तीव्रता सूचक आपको यह निर्धारित करने में मदद करेगा कि आपके पास अच्छा हाथ है, लेकिन आपकी आपकी कमाई का 10% खर्च होगा।
  • प्ले ज़िन्गा पोकर चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने आँकड़ों की जांच करें आप आवेदन के निचले बाएं कोने में अपने नाम पर क्लिक करके अपने सबसे अच्छे हाथों की त्वरित समीक्षा और अपनी सबसे बड़ी कमाई कर सकते हैं।
  • विधि 4

    एक खेल खेलते हैं
    प्ले ज़िन्गा पोकर चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    टेक्सास होल्डम खेलने के लिए समझें ज़िंगा पोकर मानक टेक्सास होल्डम के नियमों को बिना सीमा के अनुसरण करता है। प्रत्येक खिलाड़ी को दो पत्तों का सामना करना पड़ता है और इसका उद्देश्य सांप्रदायिक कार्ड का उपयोग करके सबसे अच्छा पांच कार्ड हाथ बनाना है जो तालिका के मध्य में वितरित किए जाते हैं।
    • पहले दो कार्ड के बाद पेश किए जाने के बाद शर्त दी जाती है, पहले तीन सामुदायिक कार्ड दिखाए जाने के बाद, चौथे कार्ड के प्रदर्शित होने के बाद और पांचवें कार्ड के बाद प्रदर्शित किया जाता है।
    • सभी खिलाड़ी डीलर के रूप में एक मोड़ करते हैं और डीलर की बाईं ओर शर्त शुरू होती है।
    • डीलर के दाईं ओर के पहले दो खिलाड़ियों को स्वचालित रूप से दौर शुरू करने के लिए शर्त चाहिए, इसे "अंधा" कहा जाता है
    • टेक्सास होल्डम खेलने के बारे में विस्तृत निर्देशों के लिए, देखो इस गाइड.
  • प्ले ज़िन्गा पोकर चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक मेज पर बैठो जब आप कोई तालिका चुनते हैं, तो आपको खाली सीट पर "बैठाना" चाहिए। यदि कोई हाथ प्रगति में है, तो आपको तब तक इंतजार करना होगा जब तक कि वह खेलने के लिए अगले हाथ को नहीं दे। जब आप एक मेज पर बैठते हैं, तो आप अपने विरोधियों और उनकी चिप्स की संख्या देखेंगे।
  • प्ले ज़िन्गा पोकर चरण 14 नामक छवि
    3
    अपनी कार्रवाई चुनें जैसे-जैसे मेज पर खेल जारी रहता है, आप उनके सामने गोल के लिए प्रत्येक खिलाड़ी की शर्त देखेंगे। जब यह आपकी बारी है, तो आप "गो" (किसी भी शर्त से मेल खा सकते हैं), "पास" (पास करने के लिए कोई दांव नहीं है) पास करें, "अपलोड" (शर्त बढ़ाएं) या "वापसी" (अपने कार्ड को त्यागें और हाथ छोड़ें) का निर्णय कर सकते हैं )।
  • आप अपनी बारी से पहले अपनी कार्रवाई निर्धारित कर सकते हैं, अगर आप जानते हैं कि पहले से क्या करना है अगर यह आपकी बारी है (उदाहरण के लिए, आपने "पास" चिह्नित किया है, लेकिन किसी ने शर्त उठाई है) जब कार्रवाई व्यवहार्य नहीं है, तो आप इसे बदल सकते हैं।
  • प्रत्येक खिलाड़ी को एक्शन करने के लिए समय सीमा होती है। समय सीमा, सक्रिय खिलाड़ी की छवि के आसपास एक पीले रंग की पट्टी द्वारा प्रस्तुत की जाती है, जो समय सीमा के उलटी गिनती के रूप में समाप्त हो जाती है।
  • यदि आप किसी मोबाइल पर खेलते हैं, तो आपको अपनी शर्त बढ़ाने और घटाने के लिए शर्त स्लाइडर का उपयोग करना होगा
  • प्ले ज़िन्गा पोकर चरण 15 नाम की छवि
    4
    ऑनलाइन पोकर और लाइव पोकर के बीच अंतर को समझें ऑनलाइन खेलने के दौरान कुछ महत्वपूर्ण अंतर हैं, जो मुख्यतः इस तथ्य से प्राप्त होते हैं कि असली पैसे के साथ कोई भी नहीं खेलता है। जो बहुत उच्च दांव के साथ खेलेंगे, जो आपको पोकर के वास्तविक गेम में नहीं दिखाई देंगे।
  • ऑनलाइन पोकर में ब्लफ बनाने में बहुत मुश्किल हो सकती है, क्योंकि आप अपने विरोधियों के चेहरे या प्रतिक्रियाओं को नहीं देख सकते हैं। यदि आप शर्त बढ़ाते हैं तो विरोधियों को स्वीकार करने की अधिक गड़बड़ी होती है, क्योंकि पैसे असली नहीं हैं
  • प्ले ज़िन्गा पोकर चरण 16 नामक छवि
    5
    यदि आप खोते हैं, तो फिर से खरीदने का निर्णय लें यदि आपकी शुरुआती खरीद के चिप्स समाप्त हो जाते हैं, तो आप "फिर से खरीद" चुन सकते हैं, जिससे आपको अधिक चिप्स मिलेंगे और आपको खेलना जारी रखने की अनुमति मिलेगी। फिर से खरीदने के लिए आपके खाते में चिप्स उपलब्ध होने चाहिए।
  • प्ले ज़िन्गा पोकर चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    6
    जब आप समाप्त करते हैं तो तालिका छोड़ दें यदि आप खेलना जारी रखना नहीं चाहते हैं, तो ऊपरी बाएं कोने में "उठाएं" बटन पर क्लिक करें। आप अपनी सीट छोड़ देंगे, लेकिन आप अभी भी टेबल देख सकते हैं। यदि आप प्रतीक्षा कक्ष में वापस जाना चाहते हैं, तो "प्रतीक्षा कक्ष" बटन पर क्लिक करें।
  • जब आप एक सक्रिय हाथ है तो आप टेबल को नहीं छोड़ सकते
  • प्ले ज़िन्गा पोकर चरण 18 नामक छवि
    7
    अधिक चिप्स प्राप्त करें चिप्स पाने का मुख्य तरीका अन्य खिलाडिय़ों को जीतना है, हालांकि चिप्स जीतने के अन्य तरीके हैं प्रतीक्षा कक्ष की स्क्रीन के बाईं ओर, आप स्लॉट मशीन के साथ चिप्स प्राप्त करने के लिए खेल सकते हैं, अगर आप जीतते हैं। एक निश्चित समय बीत चुका होने के बाद आपके पास एक निशुल्क गेम है, लेकिन जब भी आप "कैसीनो गोल्ड" के साथ भुगतान करते हैं, तब भी आप खेल सकते हैं। "गोल्ड कैसीनो" वास्तविक पैसे की लागत।
  • आप प्रतीक्षा कक्ष स्क्रीन के कोने में चिप गिन पर क्लिक करके सीधे ज़ींगा से अधिक चिप्स खरीद सकते हैं। आप उस पैकेज का चयन कर सकते हैं जिसे आप वास्तविक पैसे से खरीदना चाहते हैं।
  • आप "पोकर प्रतिभाशाली" बटन पर क्लिक करके चिप्स की एक छोटी राशि जीत सकते हैं और पोकर के अपने ज्ञान का परीक्षण कर सकते हैं यह "दिए गए" मेनू में, स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में स्थित है "पोकर के प्रतिभाशाली" क्या अधिक हाथ जीतने और चिप्स की थोड़ी मात्रा के साथ सही जवाब को पुरस्कृत करने की संभावना है पूछना होगा। "पोकर प्रतिभा" केवल एक दिन कुछ राउंड के लिए उपलब्ध है।
  • चेतावनी

    Video: कैसे के साथ टिप्स, रणनीति और नियम (हिन्दी में वीडियो) शुरुआती के लिए पोकर खेल खेलने के लिए | क्रमशः

    • कभी भी अपनी लॉगिन जानकारी या आपकी भुगतान जानकारी किसी को नहीं बताएं ज़िंगा कभी भी आपकी खाता जानकारी का अनुरोध नहीं करेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com