ekterya.com

कैसे कैंडी क्रश में लेवल 76 पास करें

उपलब्ध चाल और मुश्किल बोर्ड कॉन्फ़िगरेशन की सीमित संख्या के साथ, कैंडी क्रश सागा स्तर 76 एक चुनौती हो सकती है, खासकर अगर यह पहली बार जब आप खेलते हैं सफलता की उम्मीद करने में सक्षम होने पर निर्भर करता है कि बोर्ड के एक क्षेत्र में आंदोलनों के बाकी हिस्सों पर कैसे असर पड़ेगा और सबसे अधिक प्रभावशीलता प्राप्त करने के लिए विशेष कैंडीज़ का उपयोग किया जाएगा।

चरणों

भाग 1

बोर्ड के संचालन में मास्टर
कैट क्रश सागा चरण 1 पर बीट लेवल 76 शीर्षक वाली छवि
1
शुरू करने से पहले एक पल के लिए बोर्ड का अध्ययन करें ध्यान दें कि तीन अलग-अलग प्ले ज़ोन हैं, बायीं तरफ दो छोटे और दाएं पर एक बड़ा, विभाजन लाइनों से अलग। कैंडीज एक अनुमानित प्रतिमान का पालन करते हैं क्योंकि वे स्तर के माध्यम से जाते हैं:
  • पहले, कैंडी खाली बाएं क्षेत्र में दिखाई देता है
  • तो, चूंकि टुकड़े निकाल दिए जाते हैं, कैंडी निचले बाएं क्षेत्र से गुज़रता है और बोर्ड के दायीं ओर गिरता है।
  • अंत में, कैंडी बोर्ड छोड़ने से पहले बोर्ड के ऊपरी बाएं भाग के माध्यम से चलता है।
  • इसलिए, बोर्ड का निचला हिस्सा वास्तव में ऊपरी बाएं क्षेत्र का निचला हिस्सा है, कुछ बहुत भ्रमित है!
  • कैट क्रश सागा चरण 2 पर बीट लेवल 76 नामक छवि
    2
    समझे कि टुकड़ों को खत्म करने के लिए बाकी गिरने की क्या ज़रूरत है चूंकि आपके पास अपने निपटान में सीमित संख्या में आंदोलनों हैं, इसलिए प्रत्येक आंदोलन की गणना महत्वपूर्ण है इसका मतलब है कि अधिकांश टेलीपोर्ट होने से सामग्री ऊपरी बाईं ओर के आउटपुट में ले जाती है।
  • निचले बाएं क्षेत्र में कैंडीज की सफाई करना होगा सिर्फ निचले बाएं किनारों पर कैंडीज वे चलते हैं।
  • सही क्षेत्र में कैंडीज की सफाई करना होगा उन पर कैंडीज सही क्षेत्र में और निचले बाएं में वे चलते हैं।
  • ऊपरी बाएं क्षेत्र में कैंडीज की सफाई करना होगा ऊपरी बाएं, ऊपरी दाएँ क्षेत्र और निचले बाएं क्षेत्र में उन पर कैंडीज वे चलते हैं।
  • इसलिए, ऊपरी बाएं क्षेत्र में संयोजन बनाने से आम तौर पर बाहर निकास के करीब सामग्री लाने का सबसे प्रभावी तरीका होता है।
  • कैट क्रश सागा चरण 3 पर बीट लेवल 76 शीर्षक वाली छवि

    Video: Candy Crush Saga स्तर 76 Cheats / सुझाव / मदद / रणनीति

    3

    Video: Candy Crush Saga स्तर 76

    समझें कि टेलीपोर्टेशन कैंडी को कैसे प्रभावित करता है अगर आपको पहले विशेष कैंडी और टेलीपोर्टेशन का सामना नहीं किया गया है, तो आपको इस स्तर पर कुछ कारकों पर विचार करना पड़ सकता है। उदाहरण के लिए:
  • धारीदार कैंडीज और लिपटे और धारीदार कैंडीज के संयोजन टेलीपोर्ट के माध्यम से काम नहीं करते हैं। दूसरे शब्दों में, यदि एक धारीदार कैंडी निचले बाएं क्षेत्र में गिरता है, तो यह दो बाएं जोनों में कैंडीज को मारा जाएगा, लेकिन दाईं ओर कोई नहीं।
  • लिपटे कैंडीज टेलीफोन के माध्यम से नहीं आते हैं जब तक कि दूसरे पक्षों के "नीचे" कैंडी को किसी भी कारण से समाप्त नहीं किया जाता है। दूसरे शब्दों में, यदि सही क्षेत्र की निचली पंक्ति में एक कैंडी लपेटता है, तो यह उसके चारों ओर कैंडीज को खत्म कर देगा, लेकिन यह निचले बाएं क्षेत्र में नहीं आएगा।
  • रंग पंप आमतौर पर काम करते हैं
  • भाग 2

    जीतने के लिए तकनीकों का उपयोग करें
    कैट क्रश सागा चरण 4 पर बीट लेवल 76 नाम की छवि
    1
    दूसरे और तीसरे क्षेत्र पर ध्यान दें आपके पास इस स्तर पर केवल 33 आंदोलनों हैं। वे बहुत पसंद करते हैं, लेकिन अगर आप सावधान नहीं हैं, तो आप बस कुछ ही शेष चालें और बोर्ड पर अभी भी कई सामग्रियों से आसानी से पा सकते हैं। सौभाग्य से, स्क्रीन के दाईं ओर स्थित क्षेत्रों और, विशेष रूप से, स्क्रीन के ऊपरी बाएं किनारे से अधिक कैंडीज ले जाएंगे यदि आप निचले बाएं क्षेत्र को निकाल देते हैं, जो आपको सबसे अधिक आंदोलनों बनाने में मदद करेगा।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास नीचे की दाईं ओर पंक्ति में एक चेरी है और आप विशेष कैंडीज़ पाने के लिए बोर्ड पर अच्छे संयोजन नहीं बना सकते हैं, तो सर्माल्लो को पंक्ति से आगे क्षेत्र के दाईं ओर दाईं तरफ से हटाने का प्रयास करें या ऊपरी बायीं तरक्की, कम से कम, बाहर निकलने की ओर चेरी की प्रगति।
    • किसी भी मामले में, इस नियम के अपवाद हैं। उदाहरण के लिए, यह विशेष रूप से कैंडी प्राप्त करने के लिए उपयुक्त है, भले ही आप सामग्री के तहत कैंडीज को खत्म न करें (विशेषकर यदि विशेष बोर्ड पर एक या अधिक सामग्री को मार सकता है)
  • Video: Candy Crush Saga - DO कैसे स्तर 76

    कैट क्रश सागा चरण 5 पर बीट लेवल 76 नाम की छवि
    2
    अधिक गिरावट बनाने के लिए तुरंत बाहर निकलने के लिए सामग्री ले लो। सामग्री के साथ अधिकतर स्तरों में, नए लोग आमतौर पर तब दिखाई देते हैं जब बोर्ड पर मौजूद लोगों को निकाल दिया जाता है, हालांकि कभी-कभी वे यादृच्छिक होते हैं। कैंडी क्रश समुदाय यह निर्धारित करने में सक्षम नहीं है कि नई सामग्रियां क्या दिखाई देती हैं। स्तर 76 अपवाद नहीं है इसका मतलब यह है कि आप जितनी जल्दी हो सके हर चेरी को खत्म करना चाहते हैं, क्योंकि अगले एक तब तक दिखाई नहीं देगा, जब तक कि आपके पास पहले से मौजूद किसी की देखभाल न हो।
  • कैट क्रश सागा चरण 6 पर बीट लेवल 76 नामक छवि
    3
    ऊर्ध्वाधर धारीदार कैंडी का उपयोग बोर्ड के बाईं तरफ है। सही ढंग से उपयोग किया जाता है, ये कैंडीज चेरी से बाहर निकलने तक आवश्यक कुछ रिक्त स्थान की मदद कर सकते हैं। कोशिश करें कि ऊर्ध्वाधर धारीदार कैंडीज स्क्रीन के बाईं ओर के किसी भी क्षेत्र में आते हैं ताकि वे चेरी के साथ गठबंधन कर सकें। ये सभी कैंडीज को बाएं ऊपरी स्तंभों में दबाए हुए हैं, वे चेरी को बाहर निकलने के लिए चार स्थानों पर ले जा सकते हैं
  • उदाहरण के लिए लें कि आपके पास सही क्षेत्र की दूसरी पंक्ति में एक चेरी है यदि आप बाईं ओर किसी भी क्षेत्र की दूसरी पंक्ति में एक धारीदार खड़ी कैंडी फेंकने का प्रबंधन करते हैं, तो चेरी चार स्थान को बाहर निकलने की ओर ले जाएगी यह बुरा नहीं है
  • कैट क्रश सागा चरण 7 पर बीट लेवल 76 नामक छवि
    4
    ऊपरी बाएं क्षेत्र में लिपटे कैंडीज बनाने का प्रयास करें यदि आप ऊपरी बाएं क्षेत्र में ले जा सकते हैं तो ये इस स्तर पर बहुत सहायक हो सकते हैं। दो बार एक 3 x 3 वर्ग को नष्ट करने से, एक को सही जगह पर रखकर कैंडीज को छह स्थान दायें से स्थानांतरित कर सकते हैं, जो ठीक है।
  • यद्यपि यह दुर्लभ है, ऊपरी बाएं क्षेत्र में लिपटे दो कैंडीज का संयोजन भी बेहतर है। 5 x 5 विस्फोट में दो से अधिक ऊपरी बाएं क्षेत्र को साफ किया जाएगा और बोर्ड पर कोई भी चेरी बाहर निकलने के लिए आठ स्थान तक जा सकती है। यह आमतौर पर बोर्ड से पूरी तरह से समाप्त करने के लिए पर्याप्त है।
  • कैट क्रश सागा चरण 8 पर बीट लेवल 76 शीर्षक वाली छवि
    5



    बोर्ड के बीच में और कोनों से दूर रखें। हालांकि यह एक कठिन और तेज नियम नहीं है, दो केंद्रीय स्तंभों को सामग्री लेने और कोनों से दूर जाने की संभावनाएं ऐसी चीजें हैं जिन्हें आपको देखना चाहिए। यह आप संयोजन को प्राप्त करने की अनुमति देगा जिससे कि सामग्री को नीचे की ओर ले जाने की अधिक संभावना होगी क्योंकि इन कॉलम में दोनों पक्षों पर कैंडीज हैं, सिर्फ एक के बजाय, आंदोलन बनाने के लिए।
  • स्तर के कोनों से सामग्री को दूर करने की आदत रखने के लिए भी अच्छा है हालांकि इस स्तर में सख्ती से जरूरी नहीं है, यह आसान है कि अगले स्तरों में सामग्री के साथ, वे कोनों में दुर्घटना से गिरते हैं और उन्हें निकालना बहुत मुश्किल है, इसलिए इसका उद्देश्य उन्हें केंद्र की तरफ बढ़ने के लिए करना है।
  • कैट क्रश सागा चरण 9 पर बीट लेवल 76 नाम की छवि
    6
    धारीदार और लिपटे कैंडी के संयोजन के लिए देखो जब आप इन कैंडीज को मिलाते हैं, तो आप एक संयोजन बनाते हैं जो एक क्रॉस के रूप में तीन पंक्तियों और कैंडी के स्तंभों को साफ करता है। इस विशेष प्रकार के बोर्डों में यह बहुत सहायक हो सकता है, खासकर यदि आप ऊपरी बाएं क्षेत्र में कैंडीज मारने के लिए पर्याप्त भाग्यशाली हैं। किसी भी मामले में, आप इसे उतना ही जल्दी करना चाहिए जितना आप कर सकते हैं ताकि आंदोलनों को बर्बाद न करें।
  • कैट क्रश सागा चरण 10 पर बीट लेवल 76 नामक छवि
    7
    रंग पंप और धारीदार कैंडीज के संयोजन के लिए देखो रंग पंप और रंग पंप के अजीब संयोजन के अलावा, इस स्तर पर शायद सबसे शक्तिशाली संयोजन आप प्राप्त कर सकते हैं, एक धारीदार कैंडी के साथ एक रंगीन बम मिश्रण करना है। यह एक ही रंग के उन सभी रंगों में धारीदार कैंडीज बनाएगा जैसा कि पूरे बोर्ड में उपयोग किया जाता था। आम तौर पर यह सबकुछ साफ करता है, या लगभग सब कुछ, बोर्ड जल्दी, जिसका अर्थ है कि एक आंदोलन से बोर्ड से एक या एक से अधिक चेरी को निकालना।
  • भाग 3

    पता है कि क्या बचने के लिए
    कैट क्रश सागा चरण 11 पर बीट लेवल 76 नामक छवि
    1
    संयोजन बनाते समय सावधान रहें सामग्री के बारे में इस स्तर पर आंदोलनों के स्थान पर ध्यान देना सामान्य से अधिक महत्वपूर्ण है। संयोजन बनाने से बचने की कोशिश करें जो चेरी को बाहर निकलने के लिए नहीं ले जाते हैं (या, दूसरे शब्दों में, संयोजन जो रहते हैं चेरी के बारे में) कई बार ऐसा करना पड़ता है, खासकर अगर सामग्री लगभग बाहर निकलने पर पहुंच गई हो, लेकिन इन आंदोलनों को आपकी प्राथमिकता नहीं दी जानी चाहिए क्योंकि वे आपसे स्तर से आगे नहीं बढ़ेंगे।
    • इस कारण से, आपको लगभग हमेशा निचले बाएं में पूर्ण संयोजन बनाने से बचने चाहिए। एक विशेष कैंडी बनाने के लिए एक अपवाद हो सकता है, खासकर यदि यह एक ऊर्ध्वाधर एक है जो ऊपरी बाएं क्षेत्र में कैंडीज मारता है।
  • कैट क्रश सागा चरण 12 पर बीट लेवल 76 शीर्षक वाली छवि
    2
    क्षैतिज धारीदार कैंडीज की तलाश में अपने आंदोलनों को बर्बाद मत करो। सामान्य तौर पर, ऊर्ध्वाधर धारीदार कैंडीज के इस स्तर पर अधिक मूल्य होता है क्योंकि, एक पूर्ण ऊर्ध्वाधर स्तंभ को समाप्त करने की उनकी क्षमता के साथ, वे घटक को बाहर निकलने के लिए कई जगहों से आगे बढ़ने का कारण बन सकते हैं इसके विपरीत, क्षैतिज घटक बाहर निकलने की दिशा में केवल एक ही स्थान का घटक बनाते हैं। यह क्षैतिज धारीदार कैंडीज बनाने के लिए आपके पास अतिरिक्त कदमों के लायक नहीं है।
  • लेकिन, हमेशा की तरह, वहाँ अपवाद हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप आउटपुट पर कैंडी की आखिरी पंक्ति के साथ क्षैतिज धारीदार कैंडी अप कर सकते हैं, तो आप उस सामग्री का उपयोग अंतिम स्थान को पारित करने के लिए कर सकते हैं।
  • कैट क्रश सागा चरण 13 पर बीट लेवल 76 नाम की छवि
    3
    यदि आपको स्तर को हरा करने में कठिनाई मिलती है, तो अंक के बारे में चिंता न करें 30,000 अंकों के साथ एक स्टार पाने के लिए, 76 अंकों की बात करते समय स्तर की मांग नहीं है। यदि आपके पास संयोजनों बनाने के प्रयासों के संतुलन में समस्याएं हैं जो आपको अंक देने और सामग्री को खत्म करने देती हैं, तो अंकों को भूल जाओ और चेरी पर ध्यान केंद्रित करें। संभवत: ऐसा करने से आपको 30,000 से अधिक अंक हासिल करने के लिए पर्याप्त अंक मिलेंगे
  • ध्यान रखें कि जब आप सामग्री के स्तर को पूरा करते हैं, तो एक धारीदार कैंडी बेतरतीब ढंग से बोर्ड पर हर चाल के लिए प्रकट होता है जो आपने नहीं किया है। इन विशेष कैंडीज को 3,000 रूपए तक बढ़ा दिया जाता है, जब वे नतीजे के रूप में बनाए गए झरने के लिए अतिरिक्त अंक लेते हैं। इसलिए, जितनी जल्दी हो सके बोर्ड को साफ करना अधिक अंक प्राप्त करने का एक अच्छा तरीका है।
  • कैट क्रश सागा चरण 14 पर बीट लेवल 76 का शीर्षक चित्र
    4
    हार न दें यदि आपके पास बुरी किस्मत है दुर्भाग्य से, जब तक आप बोनस पर पैसा खर्च करने को तैयार नहीं होते, कैंडी क्रश सागा में आपकी बहुत सी सफलता भाग्य पर निर्भर करती है। बोर्ड पर आने वाली कैंडीज पूरी तरह यादृच्छिक रूप से पूरी तरह से करते हैं और "एक बुरे हाथ" प्राप्त करना संभव होता है और ऐसे हालात में फंस जाता है जहां स्तर पर काबू पाने से असंभव नहीं है, लेकिन हार न दें! यहाँ वर्णित रणनीतियों पर चिपकाएं और आप थोड़े समय में स्तर 76 को पार करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप किसी मोबाइल डिवाइस पर खेलते हैं और कोई भी आंदोलन करने से पहले स्तर से बाहर निकलने के लिए "बैक" बटन का उपयोग करते हैं, तो आप कोई भी जीवन नहीं खोना होगा। आप इस का उपयोग लाभ लेने के लिए कर सकते हैं और जब तक आप एक प्रारंभिक बोर्ड प्राप्त नहीं कर लेते हैं, तब तक इसे पुनरारंभ करें।
    • दूसरी ओर, यदि आप डेस्कटॉप संस्करण में खेलते हैं, तो आप कई टैब में गेम खोलकर अतिरिक्त जीवन प्राप्त कर सकते हैं। अगर आप एक टैब में जीवन से बाहर निकलते हैं, तो आपके पास अब भी पांचों में रहेंगे!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्मार्ट फोन या कंप्यूटर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com