ekterya.com

फ्लैश में प्रोग्राम कैसे करें (बेसिक एक्शनस्क्रिप्ट 2.0)

एडोब फ्लैश एक बढ़िया प्रोग्राम है जो आपको फिल्मों, गेम, प्रेजेंटेशन और लगभग कुछ और बनाने के लिए अनुमति देता है एक ड्राइंग प्रोग्राम का संयोजन, एक वीडियो संपादक, और एक प्रोग्रामिंग भाषा यह एक अविश्वसनीय प्रोग्राम बनाती है। "मैं कहां से शुरू करूँ?", आप पूछते हैं ठीक है, आप सही जगह पर पहुंच गए हैं।

चरणों

फ्लैश में कार्यक्रम (बेसिक एक्शन स्क्रिप्ट 2.0) शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
पता है कि फ्लैश का आपका संस्करण क्या है कोई भी संस्करण जो Flash 7 या अधिक है (CS7 नहीं, लेकिन सीएस फ्लैश के सभी संस्करण काम करना चाहिए), आपको उन विषयों को अभ्यास में डाल देना चाहिए जो हम यहां देखेंगे।
  • फ्लैश में प्रोग्रामिंग छवि (बेसिक एक्शन स्क्रिप्ट 2.0) चरण 2
    2
    समझें कि एक प्रोग्रामिंग भाषा क्या है एक प्रोग्रामिंग भाषा मनुष्यों के बीच एक मध्यवर्ती भाषा है ( "हैलो, आप कैसे हैं?") और कंप्यूटर (10111010001000x101110001110)। मान लें कि आप ऐसे किसी व्यक्ति से मिलते हैं जो स्पेनिश नहीं बोलते थे, लेकिन अंग्रेजी बोलते थे। अगर दोनों फ्रांसीसी बोलते हैं, तो वे संवाद कर सकते हैं, केवल वे जिस तरह से आम तौर पर करते हैं, वे ऐसा नहीं करेंगे।
  • फ्लैश में प्रोग्रामिंग छवि (बेसिक एक्शन स्क्रिप्ट 2.0) चरण 3
    3

    Video: एडोब फ्लैश Tutorial- परिचय 2.0 actionscript करने के लिए

    समझे कि हम एक्शन स्क्रिप्ट 2 का उपयोग करेंगे एक्शन स्क्रिप्ट फ्लैश के लिए प्रोग्रामिंग भाषा है एक्शन स्क्रिप्ट 1 पुरानी है और एक्शन स्क्रिप्ट 3 विकी ह्यू के लेख में समझाने के लिए बहुत जटिल है I
  • फ्लैश में कार्यक्रम (मूल एक्शनस्क्रिप्ट 2.0) शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    अब जब हमने कुछ सामान्य नियम बनाए हैं, तो हम एक बुनियादी कोड से शुरू कर सकते हैं। फ्लैश में एक नया प्रोजेक्ट प्रारंभ करें, यह सुनिश्चित कर लें कि यह एक्शन स्क्रिप्ट 2. ड्राइंग टूल्स का उपयोग करना, स्क्रीन पर एक साधारण बटन बनाएं। इसे माउस (चयन उपकरण) के साथ चुनें, राइट क्लिक करें, और फिर "प्रतीक के लिए कन्वर्ट" चुनें। आप चयनित बटन के साथ F8 भी दबा सकते हैं।
  • फ्लैश में कार्यक्रम (बेसिक एक्शन स्क्रिप्ट 2.0) शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    एक संवाद प्रकट होना चाहिए। अभी के लिए, बस एक बटन के रूप में टाइप करें और ठीक पर क्लिक करें। ध्यान रखें कि संवाद लाइब्रेरी में दिखाई देगा।
  • फ्लैश में कार्यक्रम (मूल एक्शन स्क्रिप्ट 2.0) शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6



    बटन पर डबल क्लिक करें समयरेखा में, ऊपर, दबाए गए, सक्रिय जोन के रूप में लेबल की गई पंक्तियों में एक छोटा सा वर्ग रखने के लिए विकल्प "सम्मिलित करें कुंजीफ़्रेम" का उपयोग करें जब आपके पास समय होता है तो आप इन के साथ प्रयोग कर सकते हैं, आपको यह सुनिश्चित करना है कि कम से कम ऊपर और दबाए गए पंक्तियों में एक बटन है चरण के शीर्ष पर, वापसी के लिए दृश्य 1 पर क्लिक करें।
  • फ्लैश में कार्यक्रम (मूल एक्शनस्क्रिप्ट 2.0) शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    समयरेखा में, एक और फ्रेम डालें और लिखने के लिए टेक्स्ट टूल का उपयोग करें "¡YAY!"बीच में यह इतना महत्वपूर्ण नहीं है, यह केवल एक संदर्भ के रूप में काम करेगा। आप जो भी दूसरी फ्रेम में चाहते हैं वह डाल सकते हैं।
  • फ्लैश में कार्यक्रम (मूल एक्शनस्क्रिप्ट 2.0) शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    अब हम कोड लिखना शुरू कर सकते हैं। पहले चयनित फ्रेम होने पर, F9 दबाएं या राइट क्लिक करें, और एक्शन पर क्लिक करें। दिखाई देने वाली खिड़की में, उद्धरण चिह्नों के बिना "रोक () ;" टाइप करें जब इसे निष्पादित किया जाता है, तो वीडियो पहले फ्रेम में बंद हो जाएगा (भविष्य में त्रुटियों से बचने के लिए यह बेहतर होगा यदि आप फ़्रेम 2 में भी करते हैं)
  • फ्लैश में कार्यक्रम (मूल एक्शन स्क्रिप्ट 2.0) शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    अब जब आपके फ़्रेम के पास कोड होता है, बटन के लिए क्रिया विंडो खोलें, जैसे कि आपने फ्रेम के साथ किया था लिखें: पर (जारी) {gotoAndStop (2) -} यह फ्लैश बताता है कि जब आप बटन पर माउस बटन छोड़ दें, चाहते समय अगर आप भी फ्रेम 2 में यह नहीं लिखा था 2 फ्रेम करने के लिए जाना ( "याय!") और वहाँ रहने के लिए, आप एनीमेशन शूट करने के लिए गोटो एंडप्ले का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यह अधिक उन्नत है।
  • फ्लैश में कार्यक्रम (मूल एक्शनस्क्रिप्ट 2.0) शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10

    Video: फ्लैश - बटन के लिए ActionScript 2.0 संहिता

    अपना वीडियो चलाने के लिए Ctrl + Enter दबाएं (Macs के मामले में सीएमडी + वापसी)। बटन पर क्लिक करें
  • युक्तियाँ

    • आप और अधिक अभ्यास कर सकते हैं और प्रगति रखने के लिए, पहले व्यक्ति में शूटिंग खेलों के लिए पहेली को हल करने के लिए असंभव से बना सकते हैं। आप बहुत सी सड़क सीखेंगे
    • यूट्यूब पर अनगिनत ट्यूटोरियल हैं जो आपको आरंभ करने में मदद करेंगे, और कुछ महान किताबें जिन्हें आप अपने स्थानीय पुस्तकालय में पा सकते हैं।
    • जटिल मत हो प्रोग्रामिंग केवल आधा फ्लैश है, और यही कारण है कि कुछ लोग एक्शन स्क्रिप्ट 2 पसंद करते हैं। एक्शन स्क्रिप्ट 3 थोड़ा और जटिल है

    चेतावनी

    • यह बहुत भ्रमित हो सकता है आपको चलने की कोशिश करनी चाहिए, भाग नहीं लीजिए और हमेशा अपने काम को बचाने / सुरक्षित रखें, खासकर जब आप नए हों और आप फिर से सब कुछ करने में सक्षम न हों।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एडोब फ्लैश (संस्करण 7+, मैक्रोमीडिया अगर यह बहुत पुराना हो सकता है)
    • धैर्य और ध्यान
    • प्रोग्रामिंग भाषाओं का बुनियादी ज्ञान
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com