ekterya.com

पासवर्ड जानने के बिना एक ज़िप फ़ाइल से पासवर्ड कैसे निकालें

एक पासवर्ड द्वारा संरक्षित एक ज़िप फ़ाइल आपको इसे खोलने का प्रयास करते समय बहुत अधिक सिरदर्द दे सकता है। पासवर्ड का अनुमान लगाने के लिए, आपको विशेष कार्यक्रमों और धैर्यों की आवश्यकता होती है, जबकि आपका कंप्यूटर इस कार्य को कई घंटे तक निष्पादित करने के लिए जिम्मेदार है। कई संदेहास्पद वेबसाइट वायरस और एडवेयर को फैलाने के लिए आपकी हताशा का लाभ उठाते हैं ताकि आप "तुरन्त" और "निशुल्क" पासवर्ड की कल्पना कर सकते हैं। यह एक सम्मानित कार्यक्रम के नि: शुल्क परीक्षण का उपयोग करने के लिए बहुत अधिक सुरक्षित है और यदि आपको इसकी सभी सुविधाओं का उपयोग करने की आवश्यकता होती है, तो उसे पूर्ण संस्करण खरीदने पर विचार करें।

चरणों

पासवर्ड शीर्षक जानने के बिना एक ज़िप फ़ाइल से पासवर्ड निकालें छवि शीर्षक 1

Video: how to remove pdf password software आसान तरीका किसी भी pdf से पासवर्ड हटानें का

1

Video: अमेरिकन प्लान का पासवर्ड kaise पाटा करे | हिंदी में एंड्रॉयड मोबाइल पर फेसबुक पासवर्ड रीसेट करने के लिए कैसे

जोखिमों को ध्यान में रखें आपको एक प्रोग्राम डाउनलोड करना होगा जो कि ज़िप फ़ाइल का पासवर्ड मानते हैं। ऐसा करने से पहले, ध्यान रखें कि ऐसे प्रोग्राम हैं जो आपके कंप्यूटर को वायरस से संक्रमित कर सकते हैं समीक्षा नेविगेशन के लिए सुरक्षित व्यवहार और जारी रखने से पहले एक एंटीवायरस प्रोग्राम स्थापित करें
  • नीचे दिए गए कार्यक्रमों को पहले से ही कई स्वचालित मैलवेयर स्कैन के माध्यम से समीक्षा की जा चुकी है, लेकिन यह गारंटी नहीं देता कि वे सुरक्षित हैं
  • अधिकांश निशुल्क परीक्षण संस्करण केवल छोटे पासवर्ड को अनलॉक करने में सक्षम होंगे। बिना सीमाओं के मुफ्त कार्यक्रमों से सावधान रहें: आम तौर पर कंपनियों के लिए इस प्रकार के प्रोग्राम प्रदान करने के लिए कोई प्रोत्साहन नहीं होता है, इसके अलावा आपके कंप्यूटर पर एडवेयर या अन्य मैलवेयर इंस्टॉल करने के अलावा।
  • पासवर्ड शीर्षक जानने के बिना एक ज़िप फ़ाइल से पासवर्ड को हटा दें
    2
    प्रतीक्षा करने के लिए तैयार ज्यादातर मामलों में, प्रोग्राम को पासवर्ड अनुमान लगाने में कई घंटे लगेगा, जब तक कि यह एक शब्द न हो। 9 या अधिक वर्णों के साथ शब्द (और जो शब्द नहीं बनाते) अनुमान लगाने में कई दिन लग सकते हैं। कुछ मिनटों में एक पासवर्ड को जल्दी से अनुमान लगाने का कोई त्वरित तरीका नहीं है कुछ मिनटों के भीतर पासवर्ड को तुरंत अनुमान लगाने का कोई तरीका नहीं है।
  • एकमात्र अपवाद जिप फाइल हैं जिसमें एक ही पासवर्ड द्वारा संरक्षित कई फ़ाइलों को शामिल किया गया है और उनमें से किसी एक तक आपके पास पहुंच है। इस मामले में, कुछ प्रोग्राम आपके द्वारा एक्सेस की गई फ़ाइल के आधार पर पासवर्ड को डिक्रिप्ट करने के लिए ज्ञात "सादा पाठ" हमले का उपयोग करते हैं।
  • पासवर्ड शीर्षक जानने के बिना एक ज़िप फ़ाइल से पासवर्ड निकालें छवि शीर्षक 3
    3
    एक डाउनलोड करें Elcomsoft से क्रैकर (या पासवर्ड अनलॉक करने के लिए प्रोग्राम) यात्रा Elcomsoft.com और "उन्नत पुरालेख पासवर्ड रिकवरी" प्रोग्राम डाउनलोड करें। स्क्रीन के निचले भाग तक स्क्रॉल करें, फिर "निशुल्क परीक्षण संस्करण डाउनलोड करें" (निशुल्क परीक्षण संस्करण डाउनलोड करें) पर क्लिक करें। परीक्षण संस्करण केवल आपको 4 वर्णों या उससे कम के पासवर्ड को पुनर्प्राप्त करने की अनुमति देता है अंतिम संस्करण की लागत $ 49 है पूर्ण संस्करण की लागत $ 49 है
  • अगर ज़िप फ़ाइल में पासवर्ड के साथ दो या अधिक फ़ाइलें हैं अलग-अलग, आपको कई प्रतिलिपियां बनाने और उन फ़ाइलों को हटाने की आवश्यकता होगी, ताकि प्रत्येक ज़िप फ़ाइल में केवल एक पासवर्ड हो।



  • पासवर्ड शीर्षक जानने के बिना एक ज़िप फ़ाइल से पासवर्ड निकालें छवि शीर्षक 4
    4
    "ज़िप अंतिम क्रैकर" की कोशिश करें आप कर सकते हैं शेयरवेयर संस्करण यहां डाउनलोड करें. यह कार्यक्रम कई प्रभावी तकनीकों का उपयोग करता है, लेकिन परीक्षण संस्करण आपको केवल पहले 5 वर्ण दिखाएगा। यदि यह आपकी मेमोरी को ताज़ा करने के लिए पर्याप्त नहीं है, तो $ 5 के लिए पूर्ण संस्करण खरीदना या कम कीमत के लिए एकल उपयोग खरीदना बेहतर होगा।
  • यह प्रोग्राम लंबे समय तक अपडेट नहीं किया गया है, इसलिए यदि आप अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को अपडेट करते हैं तो यह काम करना बंद कर सकता है। यह विंडोज 2000, एक्सपी, विस्टा और 7 के लिए बनाया गया था
  • Video: फेसबुक का पासवर्ड kaise पाटा करे || कैसे कोई फ़ोन के बिना फेसबुक पासवर्ड ठीक करने के लिए। और ईमेल आईडी

    पासवर्ड शीर्षक जानने के बिना एक ज़िप फ़ाइल से पासवर्ड निकालें छवि शीर्षक 5
    5
    "पासवर्ड पुनर्प्राप्ति पेशेवर" का उपयोग करें इस कार्यक्रम का परीक्षण संस्करण निशुल्क है, लेकिन केवल एक निश्चित लंबाई के पासवर्ड को अनलॉक करता है। यात्रा इस वेबसाइट और शुरू करने के लिए "अभी डाउनलोड करें" पर क्लिक करें। कार्यक्रम को स्थापित करने के लिए डाउनलोड की गई फ़ाइल को खोलें।
  • युक्तियाँ

    Video: Privacy, Security, Society - Computer Science for Business Leaders 2016

    • एक ऐसी विभिन्न तकनीकों हैं जो एक प्रोग्राम का उपयोग कर सकती हैं। बेहतर परिणाम के लिए, उनमें से प्रत्येक को आज़माएं ये तकनीक हैं:
    • शब्दकोश आक्रमण: शब्दों की एक सूची की कोशिश करो अगर यह काम करने की बात आती है, तो यह अन्य विकल्पों की तुलना में बहुत तेज है, लेकिन असफल रहने की एक उच्च संभावना है, क्योंकि सभी पासवर्ड इस श्रेणी में नहीं आते हैं।
    • ब्रूट बल आक्रमण: संभव संयोजनों में से प्रत्येक का प्रयास करें यह केवल छोटे पासवर्ड और तेज प्रोसेसर के लिए काम करता है।
    • मास्किंग के साथ ब्रूट बल: अगर आपको पासवर्ड के बारे में कुछ भी याद आती है, तो इससे आपको ब्रूट बल का उपयोग करने से पहले प्रोग्राम को बताने की अनुमति मिल जाएगी। उदाहरण के लिए, आप उसे अक्षरों के साथ संयोजनों का उपयोग करने के लिए निर्देशित नहीं कर सकते हैं, न कि संख्याएं।
    • फ़ाइल को निकालने के बाद, मूल ज़िप पासवर्ड संरक्षित रहेगा। इस सुरक्षा को खत्म करने के लिए, "क्लिक करें" → "संपीड़ित फ़ोल्डर (ज़िप में)" चुनकर निकाली गई फ़ाइलों के साथ एक नई ज़िप फ़ाइल बनाएं।

    चेतावनी

    • ब्रूस बल के हमलों प्रोसेसर की गति के आधार पर एक लंबा समय ले सकते हैं। यदि आप इस तकनीक का उपयोग करना चाहते हैं, तो एक व्यक्ति को अपने लिए यह करने के लिए बेहतर कंप्यूटर से पूछने पर विचार करें
    • ज्यादातर देशों में उनके लिए भुगतान किए बिना या मालिक की सहमति के बिना लाइसेंस प्राप्त कार्यक्रमों को कॉपी या डाउनलोड करना अवैध है पासवर्ड को अनलॉक करने के लिए प्रोग्राम कानूनी तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन उन फ़ाइलों तक पहुंचने के लिए जिनके पास आपके पास पहुंच का अधिकार है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com