ekterya.com

मैक्सिको को एक फोन कॉल कैसे करें

क्या आपको एक प्रामाणिक मैक्सिकन पिनाटा की ज़रूरत है? क्या आप अपने आप को एक ग्रैन हर्मो मेक्सिको ऑडिशन के लिए पेश करने जा रहे हैं? क्या आप परिवार या दोस्तों से संपर्क करना चाहते हैं जो मेक्सिको में रहते हैं? जब तक आप विदेशों में नियमित रूप से कॉल न करें, इन प्रकार के कॉल करना आपके लिए मुश्किल हो सकता है यदि आपको मेक्सिको को फोन करना है, तो यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं कि यह दुनिया में कहीं से भी कैसे करें।

चरणों

भाग 1

आवश्यक संख्याओं का पता लगाएं
मैक्स के लिए एक फोन कॉल शीर्षक वाला चित्र, चरण 2
1

Video: ALBERTO ZECUA 2018 contactado México se parte después del terremoto de más 10° y erupción del volcán

पता करें कि आपका अंतर्राष्ट्रीय निकास कोड क्या है प्रत्येक देश का अपना अनूठा एक्ज़िट कोड है यह वह नंबर है जिसे आप देश से बाहर कॉल करने में सक्षम होने के लिए सबसे पहले प्रवेश करना चाहिए, जहां से आप कॉल करने जा रहे हैं। उदाहरण के लिए, अगर आप संयुक्त राज्य अमेरिका से कॉल करने जा रहे हैं, तो आपका निकास कोड 011 होगा- यदि आप अर्जेंटीना से कॉल करने जा रहे हैं, तो आपको देश से बाहर कॉल करने के लिए 00 का उपयोग करना होगा।
  • अपने देश के निकास कोड का पता लगाने के लिए, आप बस अपने पसंदीदा खोज इंजन में खोज सकते हैं। बस "बाहर निकलें कोड (आपके देश का नाम)" के समान एक खोज वाक्यांश दर्ज करें।
  • मैक्स के लिए एक फोन कॉल शीर्षक वाला चित्र, चरण 3
    2
    उस देश का कोड ढूंढें जिसे आप कॉल करने जा रहे हैं। इस मामले में, देश मेक्सिको है देश कोड मेक्सिको 52 है
  • मेक्सिको में एक फोन कॉल करें शीर्षक वाला चित्र, चरण 4

    Video: किसके नाम की सिम है और उसका फ़ोटो सिर्फ मोबाइल नंबर से पता करो? Mobile No. All Detail With Photo?

    3
    उस क्षेत्र कोड या शहर का पता लगाएं, जिसे आप कॉल करने जा रहे हैं। मेक्सिको में क्षेत्र के कोड में 2 या 3 अंकों की लंबाई हो सकती है। निम्न सूची में मेक्सिको के मुख्य शहरों के क्षेत्र कोड शामिल हैं। क्षेत्र कोड उन क्षेत्रों या शहरों के प्रत्येक नाम के बाद कोष्ठकों में सूचीबद्ध हैं।
  • अकापुल्को (744), कैनकन (998), Celaya (461), चिहुआहुआ (614), वॉरेज़ (656), Cozumel (987), कूलियाकान (671), Guadalajara (33), हर्मोसिलो (622), ला पाज़ (682 ), मैज़ेटलान (669), मेरिडा (999), मेक्सिकैली (686), मैक्सिको सिटी (55), मिकेलॉन (508), मॉन्टेरी (81), प्यूब्ला (222), Puerto Vallarta (322), सान लुइस पोटोसी (444) , Tampico (833), Tecate (665), तिजुआना (664), टॉरियॉन (871), वेराक्रूज (229)।
  • 4
    स्थानीय फ़ोन नंबर ढूंढें स्थानीय फोन उस व्यक्ति या मैक्सिको में व्यवसाय का टेलीफोन नंबर है या वह सेल जिसे आप कॉल करने का प्रयास करने जा रहे हैं। टेलीफोन नंबर 7 या 8 अंक हो सकते हैं। इसलिए यदि आप अर्जेंटीना या स्पेन से कॉल करना चाहते हैं, तो आपको 00-52-461-3456764 डायल करना चाहिए (यह एक आविष्कारित संख्या है)।
  • यदि आप एक सेल फोन कॉल करने जा रहे हैं, तो आपको देश कोड और क्षेत्र कोड के बीच एक (1) जोड़ना होगा। तो अर्जेंटीना या स्पेन से मेक्सिको में एक सेल फोन पर कॉल करने के लिए, आपको डायल करना होगा: 00-52-1- (क्षेत्र कोड) - (सेल फ़ोन नंबर)।
  • भाग 2

    कॉल करें


    मेक्सिको में एक फोन कॉल करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    1
    पता लगाएँ कि उस स्थान का समय क्या है जहां आप कॉल करने की कोशिश करेंगे। यदि आप किसी को 3 बजे तक जगाते हैं तो यह भयानक होगा। सिर्फ इसलिए कि यह जांचने के लिए नहीं था कि जगह का स्थानीय समय क्या था। मैक्सिको के तीन समय क्षेत्र हैं देश के अधिकांश केंद्रीय मानक समय है, जबकि चिहुआहुआ, Nayarit, सोनोरा, सिनालोआ और बाजा कैलिफोर्निया सुर के क्षेत्रों में हैं पर्वतीय मानक समय। बाजा कैलिफ़ोर्निया नॉर्ट में प्रशांत मानक समय है।
    • यह भी संभव है कि मैक्सिको को फोन करने के लिए आपको शुल्क लिया जाएगा, भले ही कोई दूसरी ओर उत्तर न दें। इसलिए, यह एक बुरा विचार है कि आप समय क्षेत्र की जांच नहीं है और आप यकीन है कि यह संभव है बनाने कि मेक्सिको में जो व्यक्ति घर (और जाग) पर कॉल करने के लिए जा रहा है!
  • मेक्सिको में एक फोन कॉल शीर्षक वाला चित्र, चरण 6
    2

    Video: ऐसा शादी विवाह गीत जो घर घर में गाया जाता है | इस गाने को सुन कर मजा आ जायेगा - Chudla Layo

    पूर्ण अंतरराष्ट्रीय नंबर डायल करें मान लीजिए आप लागुनास, मैक्सिको में रहने वाले एक दोस्त को फोन करना चाहते हैं और आप स्पेन में रहते हैं। उस स्थिति में आपको चिह्नित करना होगा:
  • आपका निकास कोड: 00
  • फिर मेक्सिको का देश कोड: 52
  • फिर लैगून का क्षेत्र कोड: 9 72
  • फिर आपके द्वारा दिया गया फ़ोन नंबर (सात या आठ अंक हो सकता है)
  • मेक्सिको में एक फोन कॉल करें शीर्षक वाला चित्र 7 कदम
    3
    अगर कोई जवाब दे रहा है: "अच्छा?", बधाई हो! इसका अर्थ है कि आपने मेक्सिको को सफलतापूर्वक कॉल करने में कामयाबी हासिल कर ली है
  • युक्तियाँ

    Video: अब आपकी WhatsApp चैट कोई नहीं देख पाएगा

    • विदेश में किसी भी कॉल के साथ, फ़ोन कार्ड का उपयोग करना बेहतर होता है ताकि आपको पता हो कि कॉल के लिए आपको कितना खर्च आएगा यदि आप एक फ़ोन कार्ड का उपयोग करते हैं, तो वे आपको अतिरिक्त शुल्क ले सकते हैं
    • यदि आप किसी मैक्सिकन मोबाइल या सेल फोन नंबर पर कॉल करने जा रहे हैं, तो वह नंबर आम तौर पर 6 से शुरू होगा
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com