ekterya.com

एफ़एलएसी फ़ाइलों को कैसे खेलें

एफ़एलएसी फ़ाइलों का उपयोग कर बनाया जाता है एमपी 3 संपीड़न के मुकाबले बेहतर ऑडियो गुणवत्ता बनाए रखने के दौरान ऑडियो फाइल को सेकने के लिए दोषरहित ऑडियो कोडेक एफ़एलएसी फ़ाइलों को चलाने के लिए आपको एक सॉफ्टवेयर या फ़िल्टर स्थापित करना होगा जो कि एफ़एलएसी प्रारूप का समर्थन करता है। आपका कंप्यूटर एमपी 3 और अन्य संपीड़ित ऑडियो प्रारूपों को पढ़कर उसी तरह एफएलएसी फ़ाइलों को पढ़ और चला सकता है।

चरणों

विधि 1

एफ़एलएसी प्रारूप का समर्थन करने वाले कार्यक्रम
छवि शीर्षक छवि FLAC फ़ाइलें चरण 1
1
अपने कंप्यूटर पर प्रोग्राम स्थापित करें जो डिफ़ॉल्ट रूप से एफ़एलएसी प्रारूप का समर्थन करता है। ऐड-ऑन या कस्टमाइज़ेशन से निपटने के बिना यह एफ़एलएसी फ़ाइल चलाने का सबसे आसान तरीका है। यहां हम आपको दो प्रोग्राम देते हैं जिन्हें आप विचार कर सकते हैं
  • वीएलसी प्लेयर: यह खिलाड़ी विंडोज, मैकिंटोश और लिनक्स के लिए उपलब्ध है। आईओएस उपकरणों के लिए एक समय उपलब्ध था, लेकिन ऐप्पल ने एप स्टोर से इसे हटा दिया। वीएलसी प्लेयर की स्थापना में एफएलएसी फाइलों के साथ-साथ फ्लैश वीडियो (एफएलवी) फाइलों और कई अन्य प्रारूपों का समर्थन करने वाले वीडियो लैन क्लाइंट शामिल हैं। वीएलसी अच्छी तरह से लगभग किसी भी वीडियो फ़ाइल को देखने की क्षमता के लिए जाने जाते हैं, और ऐड-ऑन के लिए जो आपको किसी अन्य को देखने की अनुमति देता है जिसे आप डिफ़ॉल्ट रूप से नहीं देख सकते हैं। आप आधिकारिक वेबसाइट पर वीएलसी मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं VideoLAN.
  • Foobar 2000: foobar2000 खिलाड़ी भी डिफ़ॉल्ट रूप से FLAC प्रारूप, आप खिलाड़ी पर एक FLAC फ़ाइल खेलने के लिए किसी भी प्लग-इन की जरूरत नहीं होगी foobar 2000 foobar2000 की वेबसाइट से मुक्त करने के लिए इसे डाउनलोड कर सकते हैं जिसका मतलब है कि समर्थन करता है।

विधि 2

विंडोज मीडिया प्लेयर के साथ एफएलएसी फाइलें खेलें
छवि शीर्षक छवि FLAC फ़ाइलें चरण 2
1
DirectShow फ़िल्टर का उपयोग करके WMP में एफ़एलएसी फ़ाइलों को चलाता है यह प्लग-इन है जो WMP को एफ़एलएसी फ़ाइलों को पढ़ने की अनुमति देता है। यहां हम आपको उन चरणों का अनुसरण करते हैं जिनकी आपको आवश्यकता है।
  • DirectShow फ़िल्टर डाउनलोड करें आप इसे Xiph वेबसाइट से मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं।
  • स्थापना विज़ार्ड को चलाने के लिए डाउनलोड करने के बाद डाउनलोड की गई फ़ाइल पर डबल-क्लिक करें।
  • लाइसेंस में शर्तें स्वीकार करें और "अगला" पर क्लिक करें इंस्टॉलेशन विज़ार्ड जल्दी से डायरेक्टशो फिल्टर स्थापित कर लेगा (इसे कुछ सेकंड्स लेना चाहिए) और प्रक्रिया पूरी होने पर आपको सूचित करने के लिए एक संदेश दिखाई देगा।

विधि 3

एक एफ़एलएसी फ़ाइल खोलें
1
इन सरल चरणों का उपयोग करके वीएलसी प्लेयर, Foobar 2000 या WMP में एक FLAC फ़ाइल खोलें।
  • उस खिलाड़ी के आइकन पर डबल-क्लिक करें जिसे आप खोलना चाहते हैं। आपको अपने डेस्कटॉप पर एक शॉर्टकट के रूप में आइकन दिखाई देना चाहिए।



छवि शीर्षक छवि FLAC फ़ाइलें चरण 3 बुलेट 1
  • प्रोग्राम विंडो के ऊपरी बाएं कोने में "फ़ाइल" पर क्लिक करें
    छवि शीर्षक छवि FLAC फ़ाइलें चरण 3 बुलेट 2
  • "फ़ाइल" मेनू से "खोलें" चुनें
    छवि शीर्षक छवि FLAC फ़ाइलें चरण 3 बुलेट 3
  • उस फ़ोल्डर में नेविगेट करें जहां फ़ाइल सहेजी गई है।
    छवि शीर्षक वाली छवि FLAC फ़ाइलें चरण 3 बुलेट 4
  • जिस फ़ाइल को आप खेलना चाहते हैं उस पर क्लिक करके उसे चुनें

    Video: Wmp में FLAC फ़ाइलें खेलने के लिए कैसे

    छवि प्लेबैक FLAC फाइलें चरण 3 बुलेट 5
  • आपके द्वारा चुने गए खिलाड़ी में फाइल को खोलने के लिए "ओपन" बटन दबाएं।
    छवि प्लेसहोल्डर FLAC फाइलें चरण 3 बुलेट 6
  • चेतावनी

    Video: ऑडियो फ़ाइल प्रारूप - एमपी 3, AAC, WAV, FLAC

    Video: iTunes में FLAC फ़ाइलें बजाना

    • यद्यपि दोषरहित ऑडियो कोडेक एमपी 3 संपीड़न की तुलना में बेहतर ध्वनि की गुणवत्ता प्रदान करता है, FLAC कोडेक का उपयोग कर संकुचित फ़ाइलें आकार में बड़े होते। सामान्य रूप में एक तुलना के रूप में, एक ऑडियो संकुचित FLAC फ़ाइल के बारे में 10 बार एक संपीड़ित एमपी 3 फ़ाइल से बड़ा है।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com