ekterya.com

वायरलेस माइक्रोफोन सिस्टम का चयन कैसे करें

एक वायरलेस माइक्रोफोन सिस्टम इसका नाम बताता है: एक वायरलेस सिस्टम जो माइक्रोफ़ोन से ध्वनि कार्ड या पीए प्रणाली को संचारित करने के लिए कार्य करता है। इन सभी को एक ही तरीके से डिज़ाइन नहीं किया गया है और आप निश्चित रूप से इनमें से किसी एक सिस्टम में पैसा खर्च करने से पहले थोड़ा सा जांच करना चाहते हैं, जो कि आपकी अस्थायी नौकरियों (या जो आपने उन की कमी के कारण अर्जित नहीं किया है) के साथ कमाया है, बहुत अधिक है।

चरणों

एक वायरलेस माइक्रोफोन सिस्टम चुनें चरण 1 शीर्षक वाला छवि

Video: Week 10

1
तय करें कि आप कहां गाने या बात करने जा रहे हैं आप और रिसीवर के बीच कितने अवरोध होंगे दीवारों और स्तंभों की गिनती, लेकिन यह मत भूलो कि एक सस्ते वायरलेस सिस्टम के सिग्नल को बाधित करने के लिए बैटरी की पर्याप्त मात्रा है। आपको रिसीवर की दृष्टि से कितनी दूर होगी? इन दिनों उनमें से ज्यादातर बहुत अच्छा है, लेकिन अगर वहाँ दूरस्थ संभावना है कि वे आपको जीन सीमन्स की तरह हवा में कई मीटर उठा लेंगे, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपकी ज़रूरत की सीमा है। यदि आप केवल छोटे चरणों में खेलते हैं तो वायरलेस माइक्रोफ़ोन सिस्टम को न छोड़ें छोटे स्तर, एक केबल (या कई) पर यात्रा करना आसान है।
  • एक वायरलेस माइक्रोफोन सिस्टम चुनें चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2



    तय करें कि आप ध्वनि में कुछ कटौती को सहन करने के लिए तैयार हैं। एक संभावना है कि आप संकेत खो देते हैं। किसी को यह पसंद नहीं है, लेकिन ऐसा होता है, जैसे एक खराब केबल यदि आप अपने स्थानीय समुदाय में सभी उम्र के लिए शो देना चाहते हैं और गैस के लिए भुगतान करने के लिए पर्याप्त रूप से कम कमाते हैं, तो कुछ पैसे बचाने के लिए सुविधाजनक हो सकता है। यदि आप लास वेगास में चेर को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए स्वयं को समर्पित करते हैं और खराब प्रदर्शन से आप अपना काम खो सकते हैं और आपको एक बुरा नाम बना सकते हैं, तो आप अपने पैसे का निवेश करना चाह सकते हैं। दो चीजें हैं जो सिग्नल हानियों को निर्धारित करती हैं: एंटेना की विविधता (अंतरिक्ष की विविधता) और आवृत्ति बैंड जिसके साथ आप संचालित होते हैं सिग्नल हानि के संदर्भ में सबसे बुरे से सबसे अच्छे से, इन्हें वर्गीकृत किया गया है: अद्वितीय विविधता (इसका मतलब है कि सिग्नल प्राप्त करने के लिए केवल एक ऐन्टेना है)। यदि यह संकेत का पता नहीं लगाता है, तो इसे काट दिया जाता है। दो एंटीना प्रणालियों को वास्तविक विविधता प्रणालियों कहा जाता है और रिसीवर दो के मजबूत सिग्नल को चुनता है। सच विविधता प्रणाली अब सस्ता है और एक अच्छा विकल्प है। वीएचएफ सिस्टम: एक बैंडविड्थ में काम करते हैं जो टैक्सी ड्राइवरों और सैकड़ों रेडियो स्टेशनों द्वारा इस्तेमाल के साथ प्रतिस्पर्धा करता है कुछ बैंड भी हैं जो अब भी काम नहीं करते हैं (एफसीसी ने उन्हें ले लिया है)। वे शायद किसी घर के कराओके या कुछ इसी तरह के लिए उपयुक्त हैं। यूएचएफ सिस्टम: उच्च आवृत्तियों पर काम करते हैं, जो कम घनीभूत होती हैं। एक को खोजने की कोशिश करें, जिसमें चैनल बदलने का विकल्प हो। यदि आप अपने शो पूरे देश के विभिन्न शहरों में पेश करते हैं, तो यह निश्चित रूप से विकल्प होता है जो आपको सबसे अच्छा लगता है। सभी शहरों में अलग-अलग आवृत्तियों का उपयोग किया जाता है जिनका इस्तेमाल टेलीविजन और रेडियो स्टेशनों के लिए किया जाता है। डिजिटल सिस्टम्स: वाईएचएफ बैंड के शीर्ष पर, वाईफाई नेटवर्क, सेल फोन और अन्य संबंधित उपकरणों जैसे 2.4 GHz की आवृत्ति पर काम करते हैं। इस बैंड में कोई उच्च शक्ति संकेत नहीं हैं, इनमें से अधिकांश डिवाइस एक वाट या कम पर काम करते हैं, इसलिए हस्तक्षेप की संभावना कम होती है। कोई भी सिस्टम सही नहीं है, लेकिन यह सबसे अच्छा विकल्प हैं ताकि आप सिग्नल के बिना समस्याएं पेश कर सकें।
  • एक वायरलेस माइक्रोफोन सिस्टम चुनें चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    तय करना कि ध्वनि की गुणवत्ता कितनी अच्छी है सभी प्रणालियों ने ध्वनि की गुणवत्ता में सुधार के लिए एक लंबा रास्ता तय किया है वायरलेस माइक्रोफोन सिस्टम की ध्वनि की गुणवत्ता सिग्नल हानि के अनुसार सिस्टम के वर्गीकरण के अनुसार उसी तरह सूचीबद्ध की जा सकती है। उसी तरह कि हस्तक्षेप सिग्नल का नुकसान हो सकता है, रिसीवर संकेत का एक साफ संस्करण नहीं मिल सकता है। सच विविधता प्रणालियों के लिए, दूसरा ऐन्टेना संकेत हानियों से बचने में मदद करता है लेकिन वास्तव में संकेत ध्वनि को बेहतर नहीं बनाता है। किसी भी वीएचएफ या यूएचएफ सिस्टम, अगर उनके पास कई अन्य आवृत्तियों के उपयोग में समस्याएं हो सकती हैं एक उच्च-शक्ति लहर संकेत को बाधित कर सकती है, जिससे रिसीवर को "अनुमान" लगाया जाता है कि संकेत कैसे दिखना चाहिए। वे इस तरह से कटौती से बचने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, लेकिन संकेत बिल्कुल ट्रांसमीटर के रूप में भेजा नहीं होगा। इस मामले में डिजिटल वायरलेस सिस्टम का एक छोटा सा लाभ होता है: वे केवल "शून्य" और "वाले" पढ़ते हैं, इसलिए वे लहर के आकार को अनुमान लगाने में असमर्थ हैं। डिजिटल सिग्नल में मूल सिग्नल का अधिक सटीक संस्करण है। कुछ डिजिटल वायरलेस माइक्रोफोन सिस्टम में एक अतिरिक्त लाभ है: वे कॉम्पैक्टर्स का उपयोग नहीं करते हैं एक कंपासर एक अनिवार्य रूप से एक और बिंदु है जिसमें संकेत जानकारी खोई जा सकती है। जैसे ही आप एक दूसरी कॉपी की प्रतिलिपि बनाते हैं और हर बार कुछ खो जाता है, सिग्नल के साथ ऐसा ही होता है
  • Video: Privacy, Security, Society - Computer Science for Business Leaders 2016

    युक्तियाँ

    Video: 30 полезных автотоваров с Aliexpress, которые упростят жизнь любому автовладельцу / Алиэкспресс 2018

    • उपयोग किए गए डिवाइस ख़रीदना एक अच्छा विकल्प नहीं हो सकता है सबसे पहले, वायरलेस माइक्रोफोन सिस्टम के साथ ऐसी कोई चीज नहीं है, "वे कुछ भी करते हैं जैसे वे करते थे।" वे हर साल सुधारते हैं। दूसरा, अन्य इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं की तुलना में एक नाजुक और जटिल प्रणाली होने पर, पूर्ण वारंटी के साथ एक नया उपकरण प्राप्त करना बेहतर होगा।
    • इसे खरीदने से पहले कोशिश करो कुछ स्टोर आपको माइक्रोफ़ोन सिस्टम का परीक्षण करने की अनुमति देते हैं। यदि आपको लगता है कि एक मिल जाए, तो आप निश्चित रूप से परीक्षण करना चाहिए।
    • महंगी प्रणाली खरीदने के लिए आवश्यक नहीं है कुछ बेहतरीन माइक्रोफोन सिस्टम यूएफ़एफ सिस्टम के समान हैं।
    • विनिर्देश सबसे महत्वपूर्ण हैं यदि आप ऑनलाइन खरीदने जा रहे हैं या आपको एक दुकान नहीं मिल पा रही है जो आपको इसे करने की कोशिश करता है (या आप उन्हें कोशिश करते समय अलग-अलग प्रणालियों के बीच अंतर नहीं देखते हैं), विनिर्देशों के लिए या बॉक्स खरीदने से पहले ऑनलाइन देखें आप श्रेणी, आवृत्ति, प्रतिक्रिया और चैनलों की संख्या की जांच करके शुरू कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com