ekterya.com

Airbnb के साथ होस्ट कैसे करें

एयरबनब उन सभी लोगों के लिए एक ऑनलाइन बाजार है, जो होटल से सस्ता आवास विकल्पों की तलाश कर रहे यात्रियों के लिए एक स्थान, एक कमरे, अपार्टमेंट या घर किराए पर लेना चाहते हैं। एयरबनब के माध्यम से एक स्थान पट्टे पर अतिरिक्त आय अर्जित करने और नए लोगों से मिलने का एक आसान तरीका है। मेजबान बनने के लिए चरण 1 को पढ़कर प्रारंभ करें

चरणों

भाग 1

एक Airbnb खाता बनाएँ
1
Airbnb पर एक खाता बनाएं Airbnb.com पर जाएं और "पंजीकरण करें" पर क्लिक करें। आप अपने फेसबुक खाते की जानकारी या आपके ईमेल के साथ पंजीकरण कर सकते हैं। यदि आप यह अंतिम विकल्प चुनते हैं, तो आपको इसे सत्यापित करने के लिए अपने पते पर Airbnb द्वारा भेजी गई ई-मेल की तलाश करनी चाहिए। अपना खाता सत्यापित करने के लिए ईमेल में मौजूद लिंक पर क्लिक करें।
  • यदि आपके पास पहले से ही एक एयरबैंक खाता है, तो मुख पृष्ठ पर "लॉगिन" पर क्लिक करें और अपनी जानकारी दर्ज करें।
  • 2
    अपना प्रोफाइल बनाना प्रारंभ करें यदि आप Airbnb के माध्यम से होस्ट करना चाहते हैं, तो यह आवश्यक है कि आपका प्रोफ़ाइल पूरा हो गया है: यह संभावित किरायेदारों को इंगित करेगा कि आप एक गंभीर, पेशेवर और विश्वसनीय व्यक्ति हैं आवश्यक जानकारी, जैसे आपका नाम, जन्म तिथि, लिंग, आदि दर्ज करके आरंभ करें। अपनी शैक्षिक और कार्य जानकारी भी जोड़ें
  • 3
    अपने प्रोफ़ाइल में एक फोटो या वीडियो जोड़ें। बुनियादी जानकारी दर्ज करने के बाद, स्क्रीन के बाईं ओर स्थित नेविगेशन बार में "फ़ोटो और वीडियो" पर क्लिक करें। फ़ोटो जोड़ने के लिए, "अपने वेबकैम के साथ एक तस्वीर लें" या "अपने पीसी से एक फ़ाइल अपलोड करें" चुनें। आप फ़ाइल को बॉक्स में खींच सकते हैं। वीडियो को ग्रीटिंग जोड़ने के लिए, "एक नया वीडियो बनाएं" पर क्लिक करें और निर्देशों का पालन करें।
  • सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा उपयोग की गई तस्वीरें स्पष्ट हैं और जो उपयोगकर्ता आपका चेहरा देख सकते हैं जैसा कि हमने कहा, पेशेवर देखना और आत्मविश्वास को प्रेरित करना महत्वपूर्ण है।
  • 4
    अतिरिक्त जानकारी जोड़ें "सत्यापन जानकारी" अनुभाग पर क्लिक करें और जितनी अधिक हो सके उतनी सत्यापन जानकारी जोड़ सकते हैं: आपका ईमेल, आपका फ़ोन नंबर और सोशल मीडिया खातों। उसके बाद, अपनी चालक के लाइसेंस, पासपोर्ट या आपकी सरकार द्वारा जारी अन्य पहचान की एक कॉपी को स्कैन और अपलोड करने के लिए "सत्यापन करें" बटन पर क्लिक करें।
  • 5
    डिलिवरी संदर्भ अगले खंड "राय" है, लेकिन, जैसा कि आप अभी भी प्राप्त नहीं करते हैं, आप "संदर्भ" अनुभाग पर जा सकते हैं। कुछ मित्रों या परिवार का ईमेल पता जोड़ें और "अनुरोध भेजें" पर क्लिक करें। एयरबैंक आपको पहले लिखित ईमेल भेज देगा
  • 6
    अपनी भुगतान प्राथमिकताएं दर्ज करें बेशक, प्रक्रिया का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा यह सुनिश्चित कर रहा है कि आप आवास के लोगों के लिए भुगतान करते हैं इस खंड में सूचना को सावधानीपूर्वक दर्ज करें
  • भाग 2

    अपना विज्ञापन प्रकाशित करें
    1
    उस जगह के बारे में मूल जानकारी दें, जिसे आप किराए पर लेना चाहते हैं। होम पेज के ऊपरी दाएं कोने में "अपना विज्ञापन प्रकाशित करें" पर क्लिक करें और अपने घर का चयन करें यदि आपके पास एक बड़ी इमारत में एक विभाग या एक इकाई है, तो "विभाग" का चयन करें। अगर आपके पास एक परिवार का घर है, तो "होम" चुनें। यदि आपके पास इनमें से कोई भी नहीं है, तो मेनू पर क्लिक करें और "अन्य" चुनें। उन लोगों की संख्या दर्ज करें जिन्हें आप समायोजित कर सकते हैं और आप जहां रहते हैं, उस शहर को दर्ज करें और "जारी रखें" पर क्लिक करें।
  • 2
    अपनी उपलब्धता दर्ज करें "जारी रखें" पर क्लिक करने के बाद, एक संदेश कहता दिखाई देगा, "हमने आपके स्थान को पहले ही पंजीकृत कर लिया है, आपके पास समाप्त करने के लिए 6 कदम शेष हैं"। संदेश के नीचे नीले "पंजीकरण समाप्त करें" बटन पर क्लिक करें और अगले चरण, कैलेंडर पर जाएं। यदि आपकी जगह किसी भी समय उपलब्ध है, तो "हमेशा" चुनें, अगर आपको केवल एक बार और एक विशिष्ट समय के लिए अपनी जगह किराए पर लेना है, तो आपको "एक बार" और "एक बार" निर्दिष्ट करना होगा।
  • 3
    मूल्य निर्धारित करें "मूल्य" अनुभाग पर क्लिक करें। बॉक्स में प्रति रात की कीमत दर्ज करें और नीचे दिए गए मेनू में मुद्रा का प्रकार चुनें।
  • अपनी संपत्ति के लिए उचित मूल्य चुनें, इसे उस राशि के लिए प्रदान करें जिसे आप भुगतान करने के लिए तैयार हैं। बेशक, इस विचार को जितना संभव हो उतना कमाने के लिए है, लेकिन अगर आप ज्यादा शुल्क लेते हैं, तो यात्री दूसरे स्थान का चयन करेगा या यदि वह आपकी जगह पट्टे पर लेता है, तो वह अधिक से अधिक चार्ज करने के लिए आपके प्रोफाइल पर नकारात्मक राय छोड़ देगा।
  • 4
    जगह का विवरण दर्ज करें अगले अनुभाग पर जाएँ, "विवरण" अपनी नोटिस के लिए एक शीर्षक बनाएं और उसे पहले बॉक्स में दर्ज करें। इसे नीचे, अपनी सूचना का सारांश लिखें डाउनलोड करें और अतिरिक्त विवरण दर्ज करें।
  • सुनिश्चित करें कि आप एक सृजनात्मक और आकर्षक शीर्षक बनाते हैं और विवरण के सारांश को अनुकूलित करते हैं: याद रखें कि शीर्षक और सारांश पहली बात हैं जो आपके संभावित किरायेदारों को देखते हैं जब वे आवास की खोज करेंगे।
  • Video: For even better Netherlands - VPRO documentary - 2014

    5
    चित्र जोड़ें यह संभावना नहीं है कि जब तक आप इसे स्पष्ट तस्वीर नहीं जोड़ते हैं, तब तक किसी को स्थान पर पट्टे पर पड़ेगा, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप कुछ आकर्षक तस्वीरें ले लें "फ़ोटो" पर क्लिक करें और फिर नीले बटन पर "फ़ोटो जोड़ें" कहते हैं। संबंधित फाइलों का चयन करें, उन्हें लोड करें और उन ऑर्डर के अनुसार खींचें जिससे आप उन्हें दिखाना चाहते हैं।
  • पहली तस्वीर आपके विज्ञापन का मुख्य फ़ोटो और पहली छवि होगी जो आपके संभावित खोजों के दौरान दिखाई देगी, इसलिए इसे ध्यान से देखें
  • आप प्रत्येक छवि के संक्षिप्त विवरण भी जोड़ सकते हैं ताकि आपके संभावित ग्राहक जान सकें कि वे क्या देखते हैं। बस प्रत्येक तस्वीर के नीचे दिए गए पाठ बॉक्स में जानकारी दर्ज करें
  • 6
    अपनी संपत्ति की सेवाएं दर्ज करें "सेवाओं" पर क्लिक करें और एक चार सेक्शन में विभाजित सूची दिखाई जाएगी: आम, अतिरिक्त, विशेष और सुरक्षा सूची की सावधानीपूर्वक समीक्षा करें और अपने स्थान में उपलब्ध सेवाओं के बगल में स्थित बॉक्स चुनें।
  • ऐसा करने में ईमानदार और सावधान रहें याद रखें कि, जब कोई व्यक्ति किसी जगह को बुक करे, तो यह उम्मीद की जाती है कि ये सभी सेवाएं आगमन के समय उपलब्ध हैं।
  • 7
    पता दर्ज करें "पता" पर जाएं और नीले बटन पर क्लिक करें जो "पता जोड़ें" कहता है। देश चुनें, फिर पूरा पता दर्ज करें। जानकारी को बचाने के लिए "अगला" पर क्लिक करें
  • 8
    अतिरिक्त जानकारी जोड़ें जाओ जहां यह "विज्ञापन" कहता है और आपको कमरे, बेड और बाथरूम की संख्या दर्ज करने और संपत्ति के प्रकार और उन लोगों की संख्या को सत्यापित करने के लिए कहा जाएगा जिन्हें आप समायोजित कर सकते हैं।
  • 9

    Video: How To Do Couchsurfing Right : Learn How To Couch Surf

    घोषणा समाप्त हो जाती है एक बार जब आप सभी आवश्यक जानकारी दर्ज कर लेते हैं, तो आपको स्क्रीन के निचले भाग में एक "पीला बटन" दिखाई देगा जो "विज्ञापन बनाएँ" कहता है। औपचारिक रूप से अपना स्थान किराए पर लेने के लिए बटन पर क्लिक करें।
  • यदि आप घोषणा को अंतिम रूप देने से पहले अपनी प्रोफ़ाइल जानकारी की समीक्षा करना चाहते हैं, तो स्क्रीन के ऊपरी दाएं किनारे पर "पूर्वावलोकन" बटन पर क्लिक करें। यदि सब कुछ ठीक है, तो "विज्ञापन बनाएं" पर क्लिक करें
  • भाग 3

    अपना व्यवसाय प्रबंधित करें
    1



    एयरबीएनबी नीतियों के बारे में जानें आपके होम पेज से, आप अपने पट्टे पर मौजूद स्थान से संबंधित सभी चीजों का प्रबंधन करने के लिए "विज्ञापन प्रबंधित करें" पर क्लिक कर सकते हैं। कुछ और करने से पहले, यह सिफारिश की जाती है कि आप एयरबीएनबी नीतियों को पढ़ते हैं। एक मेजबान के रूप में पूरा होने वाली सभी चीजें पढ़ने के लिए "नीतियां" पर क्लिक करें
  • 2

    Video: Calling All Cars: Muerta en Buenaventura / The Greasy Trail / Turtle-Necked Murder

    सूचनाओं पर ध्यान दें जब आप अपने प्रोफाइल पेज पर जाते हैं, तो आपको नियंत्रण कक्ष पर एक "सूचनाएं" टैब दिखेगा। यदि आपके पास नए संदेश या आरक्षण अनुरोध हैं, तो Airbnb आपको यह सूचित करने के लिए इस अनुभाग का उपयोग करता है
  • Video: Budapest Apartment Tour | $33 Gets You THIS?!

    3
    आरक्षण अनुरोधों की समीक्षा करें किसी भी आरक्षण अनुरोध के ब्योरे को देखने के लिए "इनबॉक्स" बटन पर क्लिक करें। यदि आवश्यक हो तो आप सवालों का जवाब दे सकते हैं, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी उपलब्धता की जांच करें और 24 घंटे के भीतर जवाब दें।
  • 4
    अपना विज्ञापन प्रबंधित करें अपने घर पृष्ठ से आप अपनी जानकारी को संपादित और अपडेट करने के लिए किसी भी समय "विज्ञापन प्रबंधित करें" पर जा सकते हैं। इसे नियमित रूप से करना सुनिश्चित करें, साथ ही साथ अपने कैलेंडर में उपलब्धता को संपादित करें और मूल्य और सेवाओं में परिवर्तन दर्ज करें आपके संभावित किरायेदारों को यह पता करने के लिए नाराज होगा कि आपने मौजूदा साइट की स्थिति और किराये की कीमत को दर्शाने के लिए अपना विज्ञापन अपडेट नहीं किया है।
  • 5
    दृश्यमान दृश्य के विवरण को रखें अपने विज्ञापन के पृष्ठ से, "मूल्य" पर क्लिक करें और उन्नत विकल्प पर जाएं। प्रति रात आपका मानक मूल्य दिखाई देना चाहिए लेकिन, इसके अलावा, आप प्रति सप्ताह या प्रति माह विशेष दरों की पेशकश कर सकते हैं इस विकल्प पर विचार करें ताकि यात्रियों को अच्छी पेशकश में रुचि हो, अगर वे आपके स्थान पर कुछ समय तक रहने का फैसला करें।
  • 6
    अंतिम मिनट के यात्रियों को समायोजित करने के लिए साइन अप करें "आखिरी मिनट यात्रियों" पर क्लिक करने के लिए यह संकेत देने के लिए कि आप उन लोगों को प्राप्त कर सकते हैं जो आखिरी मिनट में पट्टे देने का निर्णय लेते हैं।
  • 7
    Craigslist पर अपने विज्ञापन पोस्ट करें यदि आप अधिक लोगों को अपना विज्ञापन देखना चाहते हैं, तो "पोस्ट करें क्रेगलिस्ट" पर क्लिक करें और विकल्पों की एक सूची दिखाई जाएगी। किसी भी प्रासंगिक जानकारी को संपादित करें और ब्लू "क्रेगलिस्ट पर पोस्ट" बटन पर क्लिक करें। जब Craiglist उपयोगकर्ता आपके विज्ञापन पर क्लिक करते हैं, तो उन्हें Airbnb विज्ञापन पर पुनः निर्देशित किया जाएगा।
  • 8
    अपना स्कोर जांचें प्रत्येक Airbnb होस्ट की खोज परिणामों में एक स्थिति है अपना स्कोर और विवरण देखने के लिए "खोज रैंकिंग" पर क्लिक करें।
  • 9
    अपनी खाता सेटिंग प्रबंधित करें विकल्प "खाता" में आप इसका विवरण अपडेट कर सकते हैं (आपके पासवर्ड सहित), भुगतान प्राथमिकताएं बदल सकते हैं, अपने लेनदेन इतिहास की समीक्षा करें और अपने किरायेदारों द्वारा छोड़ी गई राय देखें।
  • इसके अलावा, आप सीधे "" आरक्षण प्राप्त करें "पर क्लिक कर सकते हैं ताकि आप सीधे लोगों को पता कर सकें।
  • भाग 4

    यात्रियों को प्राप्त करें
    1
    अपने आगमन से पहले लोगों के साथ संवाद करें। एक बुकिंग अनुरोध प्राप्त करने के बाद, एयरबैब आपको व्यक्ति की संपर्क जानकारी देगा - जब आप अनुरोध की पुष्टि करेंगे, तो व्यक्ति आपकी संपर्क जानकारी और जगह का पता प्राप्त करेगा। इस सूचना का उपयोग आगमन और प्रस्थान की तिथि जैसे विवरणों पर चर्चा करने के लिए करें और आप ट्रैवेलर्स को कुंजी कैसे वितरित करेंगे
  • 2
    जगह बहुत अच्छी तरह से साफ करो अपने किरायेदार आने से पहले, स्वच्छ फर्श, सतहों और खिड़कियां अच्छी तरह से सुनिश्चित करें कि बाथरूम संभव के रूप में साफ है कचरा हटाएं और जांच लें कि आपके पास सभी आवश्यक वस्तुओं जैसे शीट, तौलिए, टॉयलेट पेपर आदि हैं।
  • एक स्वागत योग्य नोट और कुछ छोटे उपहार छोड़ने पर विचार करें। स्थानीय वाइनरी से शराब की एक बोतल, उदाहरण के लिए, अतिथि के साथ अच्छी तरह से होना अच्छा है।
  • 3
    अपने मेहमानों का स्वागत करते हैं यदि संभव हो तो उन्हें व्यक्तिगत रूप से प्राप्त करें और उनके साथ थोड़ा समय बिताना उन्हें जगह दिखाएं और उन्हें उनकी आवश्यकता वाली जानकारी दें। अगर आप अतिथि को व्यक्ति में नहीं देख पाएंगे, तो आपको नोट या एक सूची को छोड़कर जानकारी की आवश्यकता हो सकती है।
  • 4
    सुनिश्चित करें कि आप उपलब्ध हैं एक बार मेहमानों का निपटान करने के बाद, उन्हें फोन पर कॉल करें या उन्हें कोई संदेश भेजें, यदि उनके पास कोई प्रश्न, समस्याएं या चिंताएं हैं अपने फोन और ईमेल को अक्सर यह देखने के लिए देखें कि क्या आपने हमसे संपर्क करने का प्रयास किया है।
  • 5
    अपने मेहमानों की राय छोड़ दें जाने के बाद, आपको अपनी राय छोड़ने के लिए याद दिलाने के लिए एक ईमेल और अधिसूचना प्राप्त होगी। एक संक्षिप्त और ईमानदार राय दर्ज करें
  • 6
    अपनी राय देखें अतिथि को आपके द्वारा पट्टे पर दिए गए स्थान के बारे में कोई राय छोड़ने का भी विकल्प होगा। यह राय अन्य लोगों को दिखाई देगी जो एयरबनब पर आवास की तलाश कर रहे हैं यदि यह ऋणात्मक है, तो इसे गंभीरता से लें यह आपकी गलतियों से सीखने का मौका है और भविष्य में यात्रियों को बेहतर अनुभव देने के लिए जगह को सुधारने का तरीका है।
  • युक्तियाँ

    • अतिथि को आपका स्वागत है और इस पर ध्यान दें। व्यक्तिगत स्वागत नोट छोड़ दें और सुनिश्चित करें कि आपकी आवश्यकता हो सकने वाली सभी जानकारियां लिखिए। आप इस क्षेत्र में खरीदने या खाने के लिए कुछ जगहों की सलाह भी दे सकते हैं रचनात्मक रहें!
    • अपने प्रोफ़ाइल को अपडेट रखें। संभावित मेहमानों का ध्यान आकर्षित करने के लिए अच्छी गुणवत्ता वाली छवियों का उपयोग करें। कुछ पेशेवर तस्वीरें लेने पर विचार करें कई जगहों पर, एयरबैंक आपको एक फोटोग्राफर को बिल्कुल मुफ्त भेजेंगे!
    • अपने पड़ोसियों के साथ विचारशील रहें सुनिश्चित करें कि आपके मेहमान बहुत अधिक शोर या पड़ोसियों को परेशान नहीं करते हैं
    • सुनिश्चित करें कि अतिथि के पास निजी आइटम के लिए स्थान है आदर्श रूप से, अलमारी और रात्रिस्तंभ को आगमन पर खाली होना चाहिए।
    • जगह में बर्तन की सफाई रखें यह आपको नए मेहमानों के आने से पहले स्थान को और अधिक तेज़ी से साफ करने की अनुमति देगा
    • एयरबैंक कई स्थितियों में संपत्ति के नुकसान के लिए धनवापसी का भुगतान करता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपको पता है कि क्या नुकसान शामिल हैं अधिक जानने के लिए साइट की नीतियों को ध्यान से पढ़ें अधिक से अधिक संरक्षण के लिए, अपने या किरायेदार के लिए बीमा अनुबंध पर विचार करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com