ekterya.com

जावा में किसी ऑब्जेक्ट को सीरियल करना कैसे करें

जब आप जावा में एक वस्तु serializas, तो आप क्या बाइट धाराओं जो तब मूल डेटा की एक प्रतिलिपि में वापस बदल दिया जाता है में डेटा बारी है। यदि यह भ्रामक लगता है, तो निम्न शर्तों में क्रमबद्धता के बारे में सोचें। मान लीजिए कि आप किसी दस्तावेज़ पर काम कर रहे हैं और इसे अपनी हार्ड ड्राइव पर सहेजते हैं। आप क्या कर रहे हो जाएगा, तो बात करने के लिए, यह डेटा को क्रमानुसार तो आप एक प्रति बाद में प्राप्त कर सकते हैं होगा। सीरियललाइजेशन नेटवर्क पर डेटा के हस्तांतरण को बहुत आसान और अधिक कुशल बनाता है यह महत्वपूर्ण है कि आप किसी ऑब्जेक्ट को serializing से पहले जावा की आवश्यक जानकारी समझते हैं। आप पास्कल और सी के पुराने संस्करणों जैसी भाषाओं का उपयोग किया है, तो आप जानते हैं कि क्रमबद्धता के बिना, प्रोग्रामर, एक फ़ाइल मैं / अलग-अलग पाठ के एस बनाने की दुकान और डेटा लोड करने के लिए आवश्यक है। जावा में ऑब्जेक्ट्स का सीरियलाइजेशन डेटा को स्टोर करने के लिए इस टेक्स्ट फाइल को बनाने से बचा जाता है, और साथ ही साथ प्रोग्रामिंग लागतों को भी बचाता है। निम्नलिखित आलेख में जावा में एक ऑब्जेक्ट को सीरियल करने के लिए चरण शामिल हैं I इस आलेख में प्रकट होने वाला उदाहरण कोड जावा डेवलपर्स अल्मैनैक 1.4 की सौजन्य है।

चरणों

जावा चरण में एक ऑब्जेक्ट Serialize शीर्षक स्टेप 1

Video: ऐसे महान आविष्कार जो लुप्त हो गए ! ! !

1
जावा ऑब्जेक्ट कोड को खोलें जिसके लिए सीरियललाइज़ेशन की आवश्यकता होती है, या स्क्रैच से एक बनाइए।
  • Video: C++ hindi short demo सी प्लस प्लस हिंदी

    जावा चरण 2 में एक ऑब्जेक्ट Serialize शीर्षक वाला छवि
    2
    जावा में ऑब्जेक्ट का चयन करें जिसे आप सीरियल करना चाहते हैं इस उदाहरण में, हम इस ऑब्जेक्ट "MyObject" को कॉल करेंगे
  • जावा चरण में एक ऑब्जेक्ट Serialize शीर्षक स्टेप 3
    3
    जावा में ऑब्जेक्ट्स के सीरियलाइजेशन को सक्षम करता है, जिससे MyObject वर्ग को java.io.Serialize वर्ग से उत्तराधिकार होता है। आप बस कोड की शुरुआत में निम्न कोड पंक्ति को जोड़ने के लिए, पंक्ति को बदला है "सार्वजनिक वर्ग MyObject।" Java.io.Serializable.public सार्वजनिक वर्ग MyObject वर्ग MyObject लागू करता implementsjava.io.Serializable
  • Video: नया लैपटॉप लेने से पहले किन किन बातो को ध्यान में रखना चाहिए

    जावा चरण में एक ऑब्जेक्ट Serialize शीर्षक चरण 4

    Video: कैसे मिलेगा जियो का फ्री फोन और कब से जानिए How to Get Jio 4G phone Free

    4
    अब आपकी ऑब्जेक्ट सीरियलजेज है, इसका मतलब है कि इसे आउटपुट स्ट्रीम का उपयोग करके निम्नलिखित तरीके से लिखा जा सकता है:
  • कोशिश {
    // एक डेटा ऑब्जेक्ट किसी फ़ाइल में सीरियल करें
    ऑब्जेक्टऑउटपुटस्ट्रीम आउट = नया ऑब्जेक्टऑटपुटस्ट्रीम (नया
    FileOutputStream ("MyObject.ser")) -
    आउट.लिखितऑब्जेक्ट (ऑब्जेक्ट) -
    out.close () -
    // किसी डेटा ऑब्जेक्ट को एक बाइट सरणी में क्रमबद्ध करें
    बाइटअरेऑन आउटपुटस्ट्रीम बॉस = नया बाइटअरेऑनूटस्ट्रीम () -
    आउट = नया ऑब्जेक्टऑटपुटस्ट्रीम (बोस) -
    आउट.लिखितऑब्जेक्ट (ऑब्जेक्ट) -
    out.close () -
    // श्रृंखलाबद्ध ऑब्जेक्ट के बाइट्स प्राप्त करें
    बाइट [] buf = bos.toByteArray () -
    } पकड़ (IOException ई) {
    }



  • जावा चरण में एक ऑब्जेक्ट Serialize शीर्षक चरण 4
    5
    आप इसे निम्नलिखित तरीके से पढ़ सकते हैं:
    try {FileInputStream दरवाजा = नए FileInputStream ( "name_of_file.sav") - ObjectInputStream पाठक = नए ObjectInputStream (दरवाजा) -MyObject एक्स = नए MyObject () - एक्स = (MyObject) reader.nextObject () -} पकड़ (IOException ई) { e.printStackTrace () -}
    जावा चरण में एक ऑब्जेक्ट Serialize शीर्षक चरण 6
  • जावा चरण 7 में एक ऑब्जेक्ट Serialize शीर्षक वाला छवि
    6
    यह सुनिश्चित करने के लिए जावा प्रोग्राम में क्रमबद्ध ऑब्जेक्ट का कोड निष्पादित करें कि वह प्रभावी ढंग से काम करता है (वैकल्पिक)।
  • 7
    जावा में धारावाहिक वस्तु को सहेजें और इसे बंद करें
  • युक्तियाँ

    • बड़े ऑब्जेक्ट पेड़ों में पढ़ने और लिखने में सुधार करने के लिए, वेरिएबल को इन्स्तांत करने के लिए कीवर्ड "क्षणिक" का उपयोग करें, जिनके लिए सीरियललाइज़ेशन की आवश्यकता नहीं होती है। इससे प्रदर्शन में सुधार आएगा क्योंकि आप अब सीरिजलाइजेशन प्रक्रिया में अनावश्यक डेटा नहीं पढ़ा या लिखेंगे।
    • जावा SE डेवलपमेंट किट 6 में क्रमांकन के बारे में सुधार आप नहीं serializable वर्गों किसी भी वस्तु में हेरफेर करने के ObjectStreamClass lookupAny की विधि का उपयोग करने की अनुमति है।

    चेतावनी

    • जावा आमतौर पर अपने Develpment किट का एक नया संस्करण हर साल जारी करता है नए संस्करणों में अपडेट और बदलाव शामिल हैं, जिसमें आप जावा में ऑब्जेक्ट को सीरियल कर सकते हैं। इसलिए, आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे संस्करण में हुए बदलावों को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है।
    • जब आप वस्तुओं को क्रमबद्ध करते हैं, तो आप डेटा प्रवाह को एन्क्रिप्ट नहीं कर सकते नतीजतन, यदि आवश्यक हो, तो डेटा की सुरक्षा के लिए आपको अन्य अनुप्रयोगों या द्वितीयक नेटवर्क परिवहन प्रक्रियाओं पर भरोसा करना होगा।
    • वर्तमान में कोई विकल्प नहीं है जो आपको रैंडम एक्सेस फाइलों में ऑब्जेक्ट लिखने की अनुमति देता है। इसके बजाय, आप वस्तुओं को पढ़ने और लिखने के लिए संभव जगह के रूप में बाइट सरणी इनपुट और आउटपुट स्ट्रीम का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि संपूर्ण वस्तु बाइट अर्रे के प्रवाह में है, अन्यथा प्रक्रिया विफल हो जाएगी।
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com