ekterya.com

वाइन में वीडियो कैसे अपलोड करें

वाइन मोबाइल उपकरणों के लिए एक आवेदन है जो आपको ट्विटर या फेसबुक पर छह सेकंड या उससे कम के वीडियो अपलोड करने की अनुमति देता है। इस तरह, आप पूरी दुनिया को उन्हें देख सकते हैं। वाइन में उपयोग में आसान इंटरफ़ेस और कई विशेषताएं हैं जो इसे आश्चर्यजनक रूप से शक्तिशाली अनुप्रयोग बनाते हैं, लेकिन फिर भी इसका उपयोग करना सरल है। मूल सिद्धांतों की त्वरित समीक्षा के साथ, आप आसानी से अपने स्वयं के वीडियो बना सकते हैं और अपलोड कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

एप्लिकेशन के माध्यम से वीडियो रिकॉर्ड और अपलोड करें
विचित्र चरण 1 के लिए वीडियो अपलोड करें शीर्षक वाली छवि
1
वाइन ऐप खोलें और साइन अप करें अपने स्मार्टफ़ोन से एक वीडियो अपलोड करने से पहले, आपको वाइन के लिए साइन अप करना होगा यदि आपके पास अभी तक कोई वाइन खाता नहीं है, तो आप एक ईमेल पते या ट्विटर अकाउंट के साथ कुछ ही सेकंड में पंजीकरण कर सकते हैं।
  • ईमेल द्वारा पंजीकरण करने के लिए, "ईमेल के साथ लॉगिन करें" बटन को स्पर्श करें। ध्यान दें कि जब आप किसी ईमेल पते के साथ एक खाता बनाते हैं, तो आपको अपने ईमेल पासवर्ड का उपयोग अपने वाइन पासवर्ड के रूप में करना नहीं पड़ता है
  • ट्विटर के माध्यम से रजिस्टर करने के लिए, "ट्विटर के साथ रजिस्टर करें" स्पर्श करें। अपने ट्विटर उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड के साथ प्रवेश करें
  • अगर आपके पास पहले से कोई खाता है, तो स्क्रीन के निचले भाग में बस "अभी प्रवेश करें" स्पर्श करें और अपना ईमेल और पासवर्ड लिखें
  • व्हाइन स्टेप 2 में वीडियो अपलोड करने का शीर्षक
    2
    वाइन के कैमरे पर जाएं जब आप वाइन ऐप में हों, तो आप वीडियो को त्वरित रूप से रिकॉर्ड करने के लिए अंतर्निर्मित कैमरे का उपयोग कर सकते हैं। यहां पहुंचने के लिए, वाइन के होम स्क्रीन पर मूवी कैमरा (या एक वर्ग के बगल में एक त्रिकोण) की तरह दिखाई देने वाला छोटा बटन स्पर्श करें। इस बटन को शीर्ष पर है, उस पर एक स्माइली चेहरे से बात करने के लिए बॉक्स के आगे।
  • व्हाट स्टेप 3 में वीडियो अपलोड करें शीर्षक
    3
    एक वीडियो रिकॉर्ड करें अब आपको एक स्क्रीन पर खुद को ढूंढना होगा जो आपको आपके डिवाइस के कैमरे में शूटिंग दिखाती है। रिकॉर्डिंग शुरू करने के लिए, बस स्क्रीन को स्पर्श करें. आप रिकॉर्ड किए गए वीडियो की मात्रा के ट्रैक के शीर्ष पर एक प्रगति पट्टी देखेंगे। रिकॉर्डिंग रोकने के लिए, खेल बंद करो
  • यदि आप छः-सेकंड के निशान तक पहुंचने से पहले रिकॉर्डिंग बंद कर देते हैं, तो आपके वीडियो में "अंत" नहीं होता है बस स्क्रीन को फिर से स्पर्श करें और जहां से आप रहे वहां से रिकॉर्डिंग शुरू करें। आप कटौती, परिवर्तन और अधिक बनाने के लिए इस फ़ंक्शन का उपयोग कर सकते हैं।
  • विचित्र चरण 4 में वीडियो अपलोड करने का शीर्षक
    4
    वीडियो सही पाने के लिए उत्कीर्णन स्क्रीन पर विकल्पों का उपयोग करें। वीडियो रिकॉर्ड करने के बजाय आप इस स्क्रीन पर अधिक कर सकते हैं। आपके निपटान में अन्य विकल्प शामिल हैं:
  • बाद में अपनी रिकॉर्डिंग सहेजें. निचले दाएं कोने में सहेजें बटन छूकर इसे करें (जो पुराने कंप्यूटर से डिस्क की तरह दिखता है)। यह अन्य वीडियो भी दिखाएगा जो सहेजे गए हैं।
  • अपनी रिकॉर्डिंग से सेगमेंट निकालें. वीडियो खंडों को रिकॉर्ड करते समय, आप उन्हें हटाएं बटन स्पर्श करके व्यक्तिगत रूप से हटा सकते हैं, जो बीच में एक्स के साथ एक साइड तीर की तरह दिखाई देता है यह देखने के लिए एक बार बटन को स्पर्श करें कि वीडियो के कौन से भाग को हटा दिया जाएगा। अगर आप उस वीडियो खंड को हटाना चाहते हैं, तो फिर से हटाएं स्पर्श करें
  • संपूर्ण रिकॉर्डिंग को समाप्त करें. आप स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में एक्स को छूकर खरोंच से शुरू कर सकते हैं।
  • रिवर्स कैमरा पर स्विच करें. यदि आपके फोन के दो कैमरे हैं, तो बटन को दबाने के लिए जो एक वृत्त को इंगित करने वाले दो तीरों की तरह दिखता है, आपको दो के बीच चयन करने की अनुमति देगा। एक स्वफ़ोटो के लिए इस फ़ंक्शन का उपयोग करें
  • विचित्र चरण 5 में वीडियो अपलोड करने का शीर्षक
    5
    अपनी तस्वीर सुधारने के लिए पेंटर के विकल्पों का उपयोग करें स्क्रीन के बीच में, आपको एक छोटा बटन दिखाई देना चाहिए जो एक बंदर रिंच जैसा दिखता है। इसे दबाकर आप अतिरिक्त विकल्प देखेंगे जो आपके वीडियो को अपना सर्वश्रेष्ठ बनाने में मदद कर सकते हैं। बाएं से दाएं, ये विकल्प हैं:
  • ग्रिड: कैमरे की स्क्रीन पर दृश्य ग्रिड रखें यह फ़ोटो की संरचना के लिए उपयोगी है
  • फोकस बिंदु: कैमरे के फोकस को सक्रिय करता है इसे स्पर्श करें, फिर भी स्क्रीन पर स्पर्श करें ताकि कैमरे को आपने जो भी स्पर्श किया हो उसे फोकस कर सके।
  • भूत: "प्रेत मोड" को सक्रिय करें, जो आपको अपनी पिछली तस्वीर का अंतिम फ्रेम दिखाता है। यह बहुत उपयोगी है यदि आप पार्ट्स द्वारा एक फोटो लेते हैं और दो सेगमेंट संरेखित करना चाहते हैं।
  • प्रकाश: अपने फोन के फ्लैश या फ़ोकस को चालू करें ताकि आप कम रोशनी की स्थिति में देख सकें।
  • विचित्र चरण 6 में वीडियो अपलोड करने का शीर्षक
    6

    Video: वाइन शॉप पर शराब खरीदने गईं लड़कियां लेकिन वहां कुछ और ही हुआ...जानकर हैरान हो गए शहर के लोग

    फिल्मांकन के बाद अपने वीडियो का पूर्वावलोकन करें जब वीडियो के छह सेकंड रिकॉर्ड किए जाते हैं (या ऊपरी बाईं ओर तीर बटन दबाएं), वेन पूर्वावलोकन स्क्रीन पर जाएंगे। आपके द्वारा रिकॉर्ड किए गए वीडियो के माध्यम से पूर्वावलोकन स्क्रीन स्क्रॉल किया जाता है ताकि आप त्रुटियों को सत्यापित कर सकें। जब आप अपने वीडियो का पूर्वावलोकन कर लें, तो "साझा करें" स्क्रीन पर जाने के लिए चेकमार्क बटन टैप करें।
  • आप ऊपरी दाईं ओर स्थित "संपादित करें" बटन पर क्लिक करके वीडियो सेगमेंट को भी संपादित कर सकते हैं यह आपको स्क्रीन पर ले जाएगा जहां आप अपनी फिल्म के विभिन्न खंड देख सकते हैं, अपने अवधियों को समायोजित कर सकते हैं, उन्हें और अधिक को खत्म कर सकते हैं
  • अगर आपको वीडियो के पूर्वावलोकन में दिखाई नहीं दे रहा है, तो ऊपरी बाएं रिवर्स तीर पर क्लिक करें या रिकॉर्डिंग स्क्रीन पर लौटने के लिए अपने डिवाइस पर "बैक" बटन का उपयोग करें।
  • विचित्र चरण 7 में वीडियो अपलोड करने का शीर्षक
    7
    "साझा करें" स्क्रीन पर अपना वीडियो अपलोड करें "साझा करें" स्क्रीन पर, वीडियो अपलोड करने के लिए "शेयर प्रकाशन" बटन स्पर्श करें। यदि आप अपने वीडियो के लिए कोई विवरण या संदेश जोड़ना चाहते हैं, तो शीर्ष पर स्थित बॉक्स में एक शीर्षक लिखें, जहां वह इसे साझा करने से पहले "एक शीर्षक जोड़ें" कहते हैं। डिफ़ॉल्ट रूप से, आपका वीडियो वाइन और किसी अन्य साइट पर अपलोड नहीं होगा। हालांकि, पृष्ठ पर अन्य वैकल्पिक कॉन्फ़िगरेशन आपको इसे बदलने की अनुमति देगा:
  • वाइन के अलावा, आप इन विकल्पों में से प्रत्येक के बगल में दिए गए बटनों को स्पर्श करके ट्विटर या फेसबुक पर अपने वीडियो को प्रकाशित कर सकते हैं। हालांकि, फेसबुक पर प्रकाशित करने के लिए आपको ऐसा करने के लिए वाइन को अधिकृत करना होगा। फेसबुक विकल्प को स्पर्श करने से प्राधिकरण प्राप्त करने के लिए आपको फेसबुक पर ले जाएगा।
  • अगर आप इसे करने में सहज महसूस करते हैं और सुविधा आपके फोन पर सक्रिय होती है, तो आप उस स्थान को जोड़ सकते हैं जहां आपने फेसबुक के माध्यम से वीडियो रिकॉर्ड किया था।
  • वीडियो के लिए श्रेणी निर्दिष्ट करने के लिए "चैनल में जोड़ें" स्पर्श करें। अन्य उपयोगकर्ता अपने वीडियो के लिए अपनी श्रेणी खोज सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने पालतू जानवरों को रिकॉर्ड करते हैं, तो आप पशु चैनल चुनना चाह सकते हैं।
  • विंटेज चरण 8 में वीडियो अपलोड करने का शीर्षक
    8



    पोस्ट करने के बाद वीडियो की जांच करें एक बार जब आप "शेयर प्रकाशन" बटन पर क्लिक करते हैं, तो आपका वीडियो प्रकाशित हो जाएगा और वाइन एप्लिकेशन आपका वीडियो चलाएगा।
  • यदि आप इसे प्रकाशित करने के बाद किसी वीडियो को हटाना चाहते हैं, तो वीडियो के नीचे स्थित "..." बटन को स्पर्श करें, फिर "इस पोस्ट को हटाएं" स्पर्श करें। अंत में, पुष्टि करने के लिए "हटाएं" स्पर्श करें हालांकि, आपको यह जानना चाहिए कि एक बार जब आप एक वाइन पोस्ट को हटा दें तो आप उसे पुनर्प्राप्त नहीं कर पाएंगे।
  • विधि 2

    पहले दर्ज किए गए वीडियो अपलोड करें
    विचित्र चरण 9 में वीडियो अपलोड करने का शीर्षक
    1
    ओपन वाइन का कैमरा हाल ही में, वाइन ने अपने वीडियो की मेमोरी से वीडियो अपलोड करने की क्षमता को वेन वीडियो में बदलने में जोड़ा है। हालांकि छः-दूसरी सीमा एक नियम बनी हुई है, इसने कई रोमांचक और उपन्यास संभावनाओं को खोल दिया है अब आपको इसे अपलोड करने से पहले कुछ शूट करने की आवश्यकता नहीं है। के साथ शुरू करने के लिए, बस के रूप में हमेशा वाइन कैमरा खोलें
  • विचित्र चरण 10 में वीडियो को अपलोड करने का शीर्षक
    2
    "कैमरा रोल से अपलोड करें" बटन स्पर्श करें यह अब तक बाईं ओर बटन है ऐसा लगता है कि एक तीर एक तरफ ओर खड़ा करने की ओर इशारा करता है यह आपको एक स्क्रीन पर ले जाएगा जहां आप वर्तमान में आपके कैमरे की मेमोरी में संग्रहीत सभी वीडियो देख सकते हैं।
  • Video: Best Zach King Vine Magic Tricks Compilation 2018 | Funny Magic Vines

    विचित्र चरण 11 में वीडियो अपलोड करने का शीर्षक
    3
    अपने कैमरे के रोल से एक वीडियो चुनें वीडियो की सूची पर जाएं और उसे चुनें जिसे आप इसे व्हाइन वीडियो में बदलना चाहते हैं। आप अपने डिवाइस के एकीकृत कैमरे के आवेदन के साथ आपके द्वारा रिकॉर्ड किए गए वीडियो और उन लोगों को देखने में सक्षम होना चाहिए जिन्हें आपने रिकॉर्ड किया है और वेन से बचाया है।
  • विचित्र चरण 12 के लिए वीडियो अपलोड करें शीर्षक वाला छवि
    4
    यदि आवश्यक हो, तो वीडियो को छह सेकंड में कट कर दें। यदि आपके वीडियो में समय सीमा के छह सेकेंड से ज़्यादा समय है, तो आपको स्क्रीन के निचले भाग में फ़्रेम स्लाइडर स्लाइड करके इच्छित खंड का चयन करना होगा। बार का सही किनारा वीडियो के अंत का प्रतिनिधित्व करता है और बाएं किनारे शुरुआत को दर्शाता है स्लाइडर को रखें जहां आप वीडियो काटना चाहते हैं।
  • यदि वीडियो छह सेकेंड से कम लंबा है, तो स्लाइडर डिफ़ॉल्ट रूप से बार के दाएं दाईं ओर होगा अभी तक आप वीडियो को छोटा कर सकते हैं, लेकिन आपको इसे करने की आवश्यकता नहीं है।
  • विचित्र चरण 13 के लिए वीडियो अपलोड करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    पर क्लिक करें जोड़ें। जब आप वीडियो से संतुष्ट हों, तो बटन स्पर्श करें शीर्ष दाईं ओर जोड़ें आप कैमरे के दृश्य पर लौटेंगे इस बिंदु पर, आप वीडियो अपलोड करने की प्रक्रिया के साथ सामान्य रूप से जारी रख सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए पिछले अनुभाग देखें।
  • वरी चरण 14 में वीडियो अपलोड करने का शीर्षक
    6
    अगर आपको समस्याएं हैं, तो वाइन से संपर्क करें। वाइन वीडियो अपेक्षाकृत नया बनाने के लिए और अपने डिवाइस के कैमरे से वीडियो जोड़ने में सक्षम होने के लिए सुविधा, दुर्भाग्य से, समस्याएं अभी भी लगातार होती हैं। अगर आपको कैमरा रोल से कोई वीडियो नहीं मिल सकता है, चिंता न करें। आपको सही रास्ते पर लाने के लिए मुफ्त सहायता संसाधन उपलब्ध हैं।
  • सबसे आम समस्याओं में से कुछ को अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न पृष्ठ में संबोधित किया जाता है मैं आया था. यदि आपको समस्याओं को हल करने की आवश्यकता है, तो यह करना शुरू करने का यह एक अच्छा तरीका है
  • यदि आप वाइन से व्यक्तिगत प्रतिक्रिया चाहते हैं, तो आप भी भर सकते हैं सहायता के लिए बेल के आधिकारिक अनुरोध फ़ॉर्म. यद्यपि यह आपकी समस्या को तत्काल हल नहीं कर सकता है, आपको वीन सहायता स्टाफ से थोड़े समय में एक प्रतिक्रिया प्राप्त होगी
  • Video: ( Part 1) series ka board kaise banaye सीरीज का बोर्ड कैसे बनाएं पूरी जानकारी

    युक्तियाँ

    • हालांकि वाइन लगातार छह सेकंड तक की अनुमति देता है, लेकिन आपको एक पूर्ण छह-सेकंड वाला वीडियो रिकॉर्ड करने की ज़रूरत नहीं है। आपका शूटिंग जितना छोटा हो उतना छोटा हो सकता है
    • दुर्भाग्य से, आज आपके कंप्यूटर से वीडियो अपलोड करने का कोई रास्ता नहीं है, वाइन। यदि आप ऐसा करना चाहते हैं, तो आपको पहले अपने फोन पर वीडियो स्थानांतरित करके इस बाधा को दूर करना होगा।

    चेतावनी

    • जब आप अपना वीडियो वाइन करने के लिए अपलोड करते हैं तो यह सार्वजनिक हो जाएगा और कोई भी इसे देख सकता है। सुनिश्चित करें कि आपके वीडियो में व्यक्तिगत पहचान योग्य जानकारी नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com