ekterya.com

इंटरनेट पर लाइव टेलीविज़न कैसे देखें

आपका पसंदीदा शो शुरू होने वाला है, लेकिन आप अपने घर से बस 45 मिनट में फंस गए हैं। तुम क्या कर रहे हो? जैसे-जैसे प्रौद्योगिकी बढ़ता है और मीडिया विकसित हो जाता है, इंटरनेट के माध्यम से टीवी देखकर यह आम हो गया है। ऐसा करने के कई तरीके हैं, या तो वैध रूप से सशुल्क सदस्यता या संदिग्ध साधनों के माध्यम से। कहीं भी अपने पसंदीदा चैनल देखने के लिए जानें, चरण 1 के साथ शुरू करें

चरणों

विधि 1

नि: शुल्क त्वरित खेल साइटों का उपयोग करें
1
एक त्वरित प्लेबैक साइट खोजें विभिन्न प्रकार की ऑनलाइन वेबसाइटें हैं जो सभी लोकप्रिय टेलीविजन चैनलों (और एनआईकेश) के लाइव प्लेबैक के लिए लिंक प्रदान करती हैं। ये साइट एक संदिग्ध वैधता के हैं और आपको प्लेबैक को लोड करने की कोशिश करने में समस्याएं हो सकती हैं।
  • कुछ सबसे लोकप्रिय साइटों में वर्ल्ड वाइड इंटरनेट टीवी, लाइव टीवी कैफे और स्ट्रीम 2 वॉच शामिल हैं।
  • इन सेवाओं में से कई विज्ञापन द्वारा समर्थित हैं और आपको उन्हें देखे जाने से पहले पॉप-अप और अन्य विज्ञापनों से निपटने की आवश्यकता हो सकती है।
  • ये साइट अन्य देशों की सामग्री को देखने के लिए अच्छे हैं, क्योंकि वे दुनिया भर के देशों में कवरेज प्रदान करते हैं।
  • 2
    आप चाहते हैं चैनल खोजें। सबसे त्वरित गेम साइटों में सभी उपलब्ध चैनलों की एक सूची है, साथ ही श्रेणियों और खोज फ़ंक्शन। जिस चैनल को आप देखना चाहते हैं उसे ढूंढने के लिए इन कार्यों का उपयोग करें
  • 3
    प्रजनन चुनें किसी चैनल को चुनने के बाद, आपको प्रजनन चयन का चयन करना पड़ सकता है। ये प्रतिकृतियां हैं जो विभिन्न सर्वरों में काम करती हैं और कुछ डाउनलोड करने के लिए और लोडिंग के लिए अन्य हो सकते हैं। अपने कनेक्शन के लिए सबसे अच्छा काम करता है प्लेबैक खोजें
  • आमतौर पर आपको विज्ञापनों के गायब होने या वीडियो प्लेयर के शीर्ष पर दिखाई देने वाले विज्ञापनों को मैन्युअल रूप से बंद करने के लिए इंतजार करना होगा। आम तौर पर उनके पास एक छोटा "एक्स" का चिह्न होता है जिसमें आप उन्हें बंद करने के लिए क्लिक कर सकते हैं।
  • विधि 2

    हवा का उपयोग करें
    1
    एरेरो सेवा के लिए साइन अप करें एरेओ एक सदस्यता सेवा है जो आपको कंप्यूटर या स्मार्ट डिवाइस से अपने स्थानीय चैनल देखने की अनुमति देती है। लेकिन यह केबल चैनलों के साथ संगत नहीं है, केवल आपके मार्केट में एयर चैनल के साथ।
    • आप लाइव या रिकॉर्ड किए गए शो देखने के लिए एरेयो का उपयोग कर सकते हैं।
    • एरेओ प्रति माह लगभग 8 डॉलर खर्च करता है
  • 2
    एप्लिकेशन को डाउनलोड करें यदि आप अपना शो कहीं भी रहते देखना चाहते हैं, तो आपको अपने मोबाइल डिवाइस के लिए आवेदन डाउनलोड करना होगा। आवेदन निशुल्क है जब तक आप एरेओ की सदस्यता लेते हैं। आपको अपने कंप्यूटर पर प्रोग्राम देखने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • यदि आप अपने कंप्यूटर को देखने के लिए उपयोग करते हैं, तो एरीओ फ़ायरफ़ॉक्स, क्रोम, सफारी या ओपेरा का उपयोग करने की सिफारिश करता है इंटरनेट एक्सप्लोरर काम करता है लेकिन अन्य ब्राउज़रों की तुलना में अधिक समस्याएं हैं।
  • 3
    फ़्लैश अपडेट करें एरेओ आपके कंप्यूटर के ब्राउज़र के माध्यम से वीडियो चलाने के लिए एडोब फ्लैश का उपयोग करता है। यदि आप नवीनतम संस्करण का उपयोग करते हैं, तो आपके पास सबसे अच्छा अनुभव होगा फ़्लैश अपडेट करने के तरीके के बारे में जानकारी के लिए, इसे पढ़ें लेख.
  • 4
    अपने एरेरो खाते से प्रवेश करें एक बार साइन अप करने के बाद, आप ऐयरियो को अपने कंप्यूटर पर या अपने आईओएस या एंड्रॉइड डिवाइस पर मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से वेबसाइट से पहुंच सकते हैं। एक मार्गदर्शिका दिखाई देगी जो उन सभी कार्यक्रमों को दिखाती है जो वर्तमान में उन चैनलों में उपलब्ध हैं जिन पर आपके पास पहुंच है।
  • 5
    एक शो चुनें एक शो का चयन करने के बाद, तुरंत इसे देखना शुरू करने के लिए "दृश्य" बटन पर क्लिक करें या आप इसे बाद में देखने के लिए रिकॉर्ड कर सकते हैं। एरीरो की मूल सदस्यता 20 घंटे रिकॉर्डिंग समय के साथ होती है, जबकि प्रीमियम सदस्यता 40 घंटे के साथ आता है।
  • एरेओ केवल आपको वर्तमान कार्यक्रम को देखने की अनुमति देता है। यदि आप प्रोग्राम समाप्त होने के बाद उस चैनल को देखना जारी रखना चाहते हैं, तो आपको गाइड में निम्नलिखित प्रोग्राम को चुनना होगा।
  • विधि 3

    अपने केबल सेवा का उपयोग करें

    Xfinity केबल ग्राहकों

    Video: कैसे के लिए मुफ्त लाइव 2017 एल टी वी ऑनलाइन देखने के लिए मुझे मुक्त करें लाइव टीवी kaise देखे।

    1
    Xfinity वेबसाइट पर साइन अप करें Xfinity वेबसाइट से लाइव टीवी देखने के लिए आपको एक वैध केबल टेलीविजन पैकेज की आवश्यकता होगी यदि आप केवल Xfinity इंटरनेट सेवा प्राप्त करते हैं, तो आपको लाइव टेलीविज़न तक पहुंच नहीं होगी।
    • अपने खाते की जानकारी के साथ लॉगइन करने के लिए Xfinity होमपेज पर पंजीकरण लिंक पर क्लिक करें।
    • यदि आपके पास कोई कॉन्फ़िगर किया हुआ खाता नहीं है, तो आप अपना खाता नंबर, आपकी जन्म तिथि, अपना पता और अपना फोन नंबर दर्ज करके एक बना सकते हैं। यदि प्रविष्ट की गई जानकारी आपकी खाता जानकारी से मेल खाती है, तो आपका खाता बनाया जाएगा।
  • 2
    "टीवी" बटन पर क्लिक करें Xfinity होम पेज के शीर्ष पर, आपको बटन की एक पंक्ति दिखाई देगी जो आपको एक्सफिनिटी नेटवर्क के विभिन्न हिस्सों में ले जाएगी। टीवी पेज खोलने के लिए "टीवी" बटन पर क्लिक करें
  • टेलीविज़न पेज पर "ऑनलाइन देखें" टैब का चयन करें, यदि यह पहले से ही चयनित नहीं है
  • 3

    Video: कैसे नि: शुल्क के लिए पाकिस्तान में पीसी पर लाइव टीवी देखने के लिए? ऑनलाइन टीवी Kaise dekhte hain? हिंदी / उर्दू

    "लाइव टीवी" श्रेणी पर क्लिक करें "ऑनलाइन देखें" टैब के शीर्ष पर, आप कई विकल्प देखेंगे जो आपको यह चुनने की अनुमति देगा कि आप किस तरह की प्रोग्रामिंग देखना चाहते हैं। लाइव उपलब्ध प्रोग्रामों को देखने के लिए "लाइव टीवी" विकल्प पर क्लिक करें।



  • 4
    देखने के लिए एक चैनल खोजें उपलब्ध चैनलों की एक सूची उन कार्यक्रमों के साथ दिखाई जाएगी जो वर्तमान में हवा में हैं विभिन्न अनुबंधों के कारण सभी चैनल उपलब्ध नहीं होंगे और कुछ को एक अतिरिक्त सदस्यता की आवश्यकता होगी। प्रोग्राम देखना शुरू करने के लिए उपलब्ध चैनलों में से एक पर "दृश्य" बटन पर क्लिक करें।
  • अगर आपको कुछ स्थापित करने के निर्देश दिए जाते हैं ताकि आप कार्यक्रम देख सकें, तो सुनिश्चित करें कि सब कुछ ठीक से अपडेट हो गया है।
  • एटीटी यू-कविता ग्राहकों

    1. Video: अब बिना इंटरनेट देखे लाइव टेलीविज़न, बस फ़ोन में करे ये सेटिंग bina internet ke tv kaise dekhe

      1
      यू-कविता वेबसाइट पर साइन अप करें यू-कविता वेबसाइट से लाइव टीवी देखने के लिए आपको वैध केबल टीवी पैकेज की आवश्यकता होगी यदि आपके पास केवल यू-श्लोक इंटरनेट सेवा है, तो आपको लाइव टीवी तक पहुंच नहीं होगी।
    2. यू-श्लोक होम पेज पर पंजीकरण लिंक पर क्लिक करके अपनी खाता जानकारी दर्ज करें।
    3. Video: बिना इंटरनेट के चलाएं फ्री में सभी टीवी चैनल सच्ची | Watch Live TV On Android Phone Without Internet

      2
      "लाइव टीवी" अनुभाग खोलें। मुख्य यू-काव्य पृष्ठ के शीर्ष पर स्थित खोज बार के बगल में "ब्राउज़ करें" बटन पर क्लिक करें। प्रकट होने वाले मेनू से, "लाइव टीवी" चुनें यू-श्लोक "लाइव टीवी" गाइड हर चीज़ की एक सूची के साथ दिखाई देगा जो वर्तमान में हवा पर है।
    4. 3
      निर्धारित करें कि आपको शो देखने के लिए घर पर रहने की आवश्यकता है। यू-पद्य के पास कुछ चैनल उपलब्ध हैं जहां तक ​​आप पंजीकृत हैं। जब आप अपने होम नेटवर्क से जुड़े हों तो केवल "होम केवल" लेबल वाले अन्य चैनल को आपके कंप्यूटर से ही देखा जा सकता है।
    5. 4
      लाइव प्लेयर ऐड-ऑन इंस्टॉल करें यदि आप ऐसे चैनल देखना चाहते हैं जिन्हें "बस के लिए घर" दृश्य की आवश्यकता होती है, तो आपको ब्राउज़र ऐड-ऑन डाउनलोड और इंस्टॉल करना होगा। यह प्लग इन आपके ब्राउज़र की पुष्टि करता है और सुनिश्चित करता है कि आप अपने होम नेटवर्क से कनेक्ट हैं। आप पृष्ठ के शीर्ष पर स्थित "प्लगइन इंस्टॉल करें" बटन पर क्लिक करके और निर्देशों का पालन करके प्लग-इन स्थापित कर सकते हैं।
    6. आपको ऐड-ऑन की ज़रूरत नहीं है अगर आप नियमित रूप से फिर से खेलना चैनलों को देखने की कोशिश करें।
    7. 5
      प्रोग्राम देखना शुरू करें उस चैनल पर कर्सर रखें जिसे आप देखना चाहते हैं और "अब देखें" दिखाई देने वाले बटन पर क्लिक करें। एक नया टैब खुल जाएगा और एक पल के बाद वीडियो खेलना शुरू हो जाएगा।

    टाइम वार्नर केबल ग्राहकों

    1. 1
      टाइम वार्नर की वेबसाइट पर साइन अप करें टाइम वार्नर वेबसाइट से लाइव टीवी देखने के लिए आपको वैध केबल टेलीविजन पैकेज की आवश्यकता होगी। यदि आपके पास केवल टाइम वार्नर की इंटरनेट सेवा है, तो आपको लाइव टीवी तक पहुंच नहीं होगी।
    2. अपने खाते की जानकारी के साथ प्रवेश करने के लिए टाइम वार्नर होमपेज पर पंजीकरण लिंक पर क्लिक करें।
    3. 2
      "लाइव टीवी" पृष्ठ खोलें। अपना कर्सर टाइम वार्नर मुख्य पृष्ठ पर "टीवी" मेनू विकल्प पर रखें और "लाइव टीवी देखें" लिंक पर क्लिक करें। यह आपको टाइम वार्नर ऑनलाइन वीडियो प्लेयर पर ले जाएगा।
    4. यदि आप अभी तक पंजीकृत नहीं हैं, तो आपको गाइड और खिलाड़ी तक पहुंचने के लिए ऐसा करने के लिए कहा जाएगा।
    5. 3
      उपलब्ध चैनलों का अन्वेषण करें खिलाड़ी के बाईं ओर, आप उपलब्ध चैनलों की एक सूची देखेंगे। यह सूची आपके वर्तमान टेलीविज़न पैकेज पर आधारित है, साथ ही साथ तुरंत ऑनलाइन प्लेबैक के लिए क्या उपलब्ध है (सभी चैनलों को तत्काल ऑनलाइन प्लेबैक की अनुमति नहीं है)। आप चाहते हैं कि कार्यक्रम को खोजने के लिए सूची के माध्यम से खोजें
    6. 4
      अपना कार्यक्रम देखें वीडियो प्लेयर की मुख्य स्क्रीन पर तुरंत प्लेबैक शुरू करने के लिए प्रोग्राम पर क्लिक करें। आप खिलाड़ी के निचले दाएं कोने में नियंत्रणों का उपयोग कर स्क्रीन के वॉल्यूम और आकार को समायोजित कर सकते हैं।

    विधि 4

    स्थानीय समाचार देखें
    1
    स्थानीय समाचार पृष्ठ पर जाएं कई स्थानीय समाचार कार्यक्रम ऑनलाइन प्रसारण के लिए मुफ्त में प्रसारित होंगे और साथ ही टीवी पर प्रसारित होंगे। सामान्य तौर पर, आप इन स्रोतों को समाचार साइट के मुख्य पृष्ठ से सीधे एक्सेस कर सकते हैं।
    • सभी चैनल यह अनुमति नहीं देते, इसलिए अपने स्थानीय चैनल की उपलब्धता की जांच करें
  • 2
    समाचार देखें आप इस खबर को देख सकते हैं जैसे आपने उन्हें टीवी से देखा, विज्ञापनों के साथ और सब कुछ हालांकि, प्रोग्राम समाप्त होने पर आप चैनल को देखना जारी रखने में सक्षम नहीं होंगे। समाचार साइट केवल समाचार कार्यक्रम को प्रसारित करेंगे। यदि आप उस चैनल को देखना जारी रखना चाहते हैं, तो आपको ऊपर दिए गए तरीकों में से एक का उपयोग करने की आवश्यकता होगी
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com