ekterya.com

नौकरी की पेशकश के लिए बातचीत कैसे करें

यह संभव है कि यदि आप किसी जीवनकाल के लिए नौकरी की पेशकश की गई हो, तो तालिका से गुजरने वाले किसी प्रस्ताव से पहले कूदने के लिए तैयार रहें। हालांकि, नौकरी की पेशकश को स्वीकार करने का सबसे अच्छा तरीका यह सुनिश्चित करना है कि पैकेज ठीक वही है जो आप चाहते हैं। नौकरी की पेशकश के दौरान बातचीत करना एक प्रमुख कौशल है क्योंकि यह एक समय की प्रतिबद्धता है और क्योंकि आपके पास केवल अपनी वेतन सीमा निर्धारित करने का एक अवसर होगा

चरणों

भाग 1

सफलता के लिए तैयार
नौकरी प्रस्ताव चरण 1 के साथ बातचीत का शीर्षक
1
विवरण का पता लगाएं यह महत्वपूर्ण है कि आपको पता है कि आपको नौकरी की पेशकश कब की जाएगी। किराए के प्रबंधक या आपके लिंक को ऑफ़र के आयामों के बारे में पूछिए और सुनिश्चित करें कि आप उन्हें लिखित रूप में प्राप्त करें। आपको निम्न विवरण पता होना चाहिए:
  • वेतन क्या है?
  • काम कहां स्थित है और यदि आपको स्थानांतरित करना पड़ता है तो स्थानांतरण की वापसी होगी?
  • लाभ क्या हैं? (पारिश्रमिक, छुट्टियों का भुगतान, दूरस्थ कार्य के अवसर आदि)
  • वहाँ पक्ष में अंक हैं?
  • काम की शुरुआत की तारीख क्या है?
  • नौकरी प्रस्ताव चरण 2 के साथ बातचीत का शीर्षक
    2
    प्रस्ताव के लिए नियोक्ता को धन्यवाद, भले ही यह घटिया है। जब आप ऑफ़र स्वीकार करते हैं तो वह हमेशा कोमल और आभारी लगते हैं। यदि आपको छोटी पेशकश मिलती है तो निराशा की भावनाओं को छिपाने की कोशिश करें - बातचीत का विचार आपको गलती से खोजना नहीं है
  • एक नौकरी प्रस्ताव चरण 3 में बातचीत का शीर्षक
    3
    तय करने के लिए समय सीमा की बातचीत करें सितारों की चमक से पागल मत बनो, ताकि आप तुरंत वार्ता प्रक्रिया को स्वीकार या शुरू कर सकें अपने आप को स्थिति के बारे में तर्कसंगत सोचने के लिए कुछ समय दें। di "मैं आपके प्रस्ताव की सराहना करता हूं, मैं शुरू करने के लिए उत्साहित हूं, लेकिन मैं अभी भी अन्य संगठनों की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहा हूं, क्या हम एक सप्ताह के भीतर फिर से इस प्रस्ताव पर चर्चा कर सकते हैं?"
  • माध्यमिक अपील के लिए कंपनी की अपेक्षाओं के बारे में भर्ती प्रबंधक से बात करें और एक मध्यबिंदु तक पहुंचने का प्रयास करें। आपको तुरंत जवाब देना होगा यदि आपको बताया गया है कि काम तुरंत करना है। ऑफ़र के बारे में सोचने के लिए उचित समय एक दिन से एक सप्ताह तक भिन्न हो सकता है।
  • तय करने के लिए समय मांगने के बाद नौकरी की पेशकश को खोने के बारे में चिंता न करें ऐसा होता है बहुत कम ही एक नियोक्ता जो वास्तव में आपको प्यार करता है, आपको फैसला करने के लिए आवश्यक रूप से, कारण के रूप में ज्यादा समय दे देंगे। एक नियोक्ता जो एक प्रस्ताव पेश करता है और निर्णय लेने से पहले उसे रद्द कर देता है, उसका सबसे अधिक लाभ ले सकता है, धोखा दे सकता है और इसके कर्मचारियों को खराब कर सकता है अपने आप को भाग्यशाली के लिए समाप्त हो गया है पर विचार करें!
  • एक नौकरी प्रस्ताव चरण 4 का वार्तालाप शीर्षक छवि
    4
    एक जांच करो बिंदीदार रेखा पर हस्ताक्षर करने से पहले आप क्या कहते हैं, पता करें यह निर्धारित करने के लिए कंपनी का एक वित्तीय इतिहास प्राप्त करें कि आप किस प्रकार की कंपनी से जुड़ना चाहते हैं और यदि आप व्यवसाय में भविष्य देखते हैं।
  • कर्मचारियों से बात करें इस कंपनी के साथ आपके मित्र या आपके व्यापारिक संबंधों के लिए कंपनी के लिए काम करने के लिए क्या करना है, इस बारे में ईमानदारी से उत्तर दें। आप वास्तव में कभी नहीं जानते कि कार्यस्थल की स्थिति क्या है जब तक आप किसी से बात नहीं करते जो कार्यस्थल के अंदर है किसी अज्ञात कर्मचारी से बात करने की कोशिश न करें यदि आप व्यक्तिगत रूप से किसी को भी जो कंपनी में काम करने के बारे में नहीं जानते हैं, लेकिन ऑनलाइन बुलेटिन बोर्डों को देखें जहां आप कर्मचारियों से संकेत या संकेत प्राप्त कर सकते हैं
  • कंपनी के मिशन की अभिव्यक्ति प्राप्त करें यह विचार करें कि क्या आप मिशन की अभिव्यक्ति से सहमत हैं या यदि यह आपके नैतिकता या आपके कार्य उद्देश्यों के साथ संरेखित नहीं करता है।
  • एक नौकरी प्रस्ताव चरण 5 का वार्तालाप शीर्षक छवि

    Video: पुण्यतिथि एक एयरहोस्टेस पर आ गया था दिल, जानिये राजकुमार की 5 दिलचस्प बातें और 5 बेस्ट डायलॉग 3

    5
    इस बारे में सोचें कि संभावित नौकरी आपकी ज़रूरतों और आपके लक्ष्यों को पूरा करती है या नहीं। पूछें कि आपके जीवन के महत्वपूर्ण क्षेत्रों के संभावित काम के फायदे और नुकसान क्या हैं I एक अच्छा और पेशेवर रूप से उपयुक्त नौकरी खोजना अत्यंत महत्वपूर्ण है क्योंकि आप अपने सप्ताह के अधिकतर काम पर खर्च करेंगे। निम्नलिखित आवश्यकताओं पर विचार करें:
  • व्यक्ति की जरूरत है क्या काम आपकी बौद्धिक आवश्यकताओं, आपकी रचनात्मकता और आपकी प्राकृतिक जिज्ञासा को संतुष्ट करता है? क्या आपको लगता है कि आप कंपनी की संस्कृति में फिट हो सकते हैं? क्या आप प्रेरित और काम करने के लिए उत्साहित महसूस करेंगे?
  • परिवार की जरूरत है क्या काम आपकी पारिवारिक जिम्मेदारियों और आपकी रुचियों के साथ संगत होगा? क्या भौगोलिक दृष्टि से आपके घर के पास काम करने के लिए आपको समय बिताना है? क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि कंपनी के कर्मचारियों के अन्य परिवारों के साथ प्रगति हो रही है?
  • पेशेवर कैरियर के उद्देश्य क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि संगठन के साथ अपने पेशेवर कैरियर को गहरा करना? क्या आप बढ़ सकते हैं? क्या वे आपको पिछले एक से बेहतर काम करने के लिए प्रतियोगी प्रशिक्षण, कार्य अनुभव और पारिश्रमिक प्रदान करते हैं? क्या नौकरी की सुरक्षा है?
  • नौकरी प्रस्ताव चरण 6 के साथ बातचीत का शीर्षक
    6
    प्रतियोगिता के बारे में जांच करें यह जानने के लिए कि कंपनी के प्रतिद्वंद्वियों की क्या पेशकश होगी, बातचीत के दौरान आपको लाभ उठाने का प्रभाव दे सकता है। Careers.com, Monster.com या Salary.com, पेशेवर कैरियर खोज इंजन का उपयोग करके दो या तीन प्रतियोगी कंपनियों के वेतन और लाभ की जांच करें। ध्यान रखें कि तुलना में प्रत्येक कार्य विभिन्न लाभ और अतिरिक्त विशेषाधिकार प्रदान कर सकता है, लेकिन संभव प्रस्ताव के लिए तुलना करने के लिए सामान्य जानकारी का उपयोग करता है
  • एक नौकरी प्रस्ताव चरण 7 का वार्तालाप शीर्षक छवि
    7
    पता लगाएं कि आपके पास किस तरह का लाभ उठाना है अगर ऐसा है उत्तोलन एक स्थिति को नियंत्रित करने या प्रभावित करने की क्षमता है। कई विचारों के बारे में सोचें जो आपको लाभ उठाने का प्रभाव दे सकते हैं। आप इन विचारों का बहुत जल्द उपयोग करेंगे:
  • सबसे मजबूत लीवर प्रभाव:
  • आप एक उच्च और प्रतिष्ठित नौकरी के लिए एक उत्कृष्ट उम्मीदवार हैं
  • आपके पास क्षेत्र या उद्योग से संबंधित किसी अन्य कंपनी से एक अच्छी पेशकश है
  • सबसे कमजोर लीवर प्रभाव:
  • आप जानते हैं कि कंपनी जल्द ही नौकरी करना चाहती है
  • तुम्हें पता है कि नौकरी के लिए उद्योग का मानक वेतन क्या है
  • भाग 2

    अपनी सर्वश्रेष्ठ पेशकश की बातचीत करें
    एक नौकरी प्रस्ताव चरण 8 का वार्तालाप शीर्षक छवि
    1
    अपनी कंपनी के लिंक या भाड़े के प्रबंधक के साथ संवाद करें उसे बात करने के लिए एक बैठक की स्थापना के लिए एक त्वरित कॉल दें व्यक्ति में फोन द्वारा बातचीत की प्रक्रिया शुरू न करें या ईमेल द्वारा बदतर करें फोन के मुकाबले किसी व्यक्ति को "नहीं" कहना मुश्किल होता है इसके अलावा, भविष्य के कार्यों में आमने-सामने बातचीत का महत्वपूर्ण संबंध महत्वपूर्ण होगा, इसलिए इसे हल्के ढंग से न लें!
  • एक नौकरी प्रस्ताव चरण 9 में बातचीत का शीर्षक चित्र
    2
    बातचीत करने से पहले, आपको अपनी न्यूनतम मजदूरी और अपने लक्षित वेतन को जानना होगा। न्यूनतम पेशकश वह न्यूनतम वेतन है जिसे आप स्वीकार करेंगे। लक्षित वेतन वह राशि है जिसे आप अपने काम के लिए प्राप्त करना चाहते हैं इन आंकड़े सेट करें आपके पास अधिक लाभांश, इन आंकड़ों के बीच अंतर छोटा होगा।
  • एक नौकरी प्रस्ताव चरण 10 का वार्तालाप शीर्षक छवि
    3
    वास्तव में एक आंकड़ा को निरूपित किए बिना अधिक पैसे मांगें इस तरह, आपको लगता होगा कि आपको पिछले हफ्ते मिले प्रस्ताव कम था और यह कि आपका मूल्य उच्च आंकड़ा के साथ अधिक है। वास्तविकता में एक आंकड़ा को अंकित किए बिना आपको क्या करने की कोशिश करनी चाहिए उच्च वेतन के लिए पूछना।
  • क्यों नहीं एक आंकड़ा निर्धारित? अगर आपको नियोक्ता के साथ वेतन का पुन: वार्ता करने की परेशानी है और अगर आपको पता है कि आपकी प्रारंभिक पेशकश बहुत कम थी तो कंपनी आपको एक राशि देने वाली दूसरी राशि के लिए कम राशि नहीं देगी, यदि आपका नियोक्ता पहले एक प्रस्ताव पेश करेगा तो आपके पास शक्ति होगी
  • हम आपको बताएंगे कि आप इस विषय का कैसे उल्लेख कर सकते हैं: "मैं शुरू करने के अवसर के लिए उत्साहित हूं और मुझे लगता है कि हमारी साझेदारी हम दोनों के लिए फायदेमंद होगी, क्या कोई रास्ता है जिससे हम शुरुआती वेतन में वृद्धि कर सकते हैं?" तय करें कि अगर वेतन एक गंभीर मुद्दा है, अगर यह विवादित नहीं है (यह होना जरूरी नहीं है)। वेतन क्या हो सकता है अगर आप चाहते हैं कि प्राप्त करने के लिए प्रयास करें।
  • नौकरी प्रस्ताव चरण 11 के साथ बातचीत का शीर्षक चित्र
    4



    एक आंकड़ा ठीक करने के नियोक्ता के प्रयासों को अस्वीकार कर देता है। इस बिंदु पर, नियोक्ता आपको एक संख्या का उल्लेख करने की सामरिक गलती को लिखना और इंतजार करना शुरू कर देगा, जिसे आप कह सकते हैं कि आपके बजट से बाहर है। अपना मन मत बदलो हम यह बताएंगे कि गंभीर स्थिति क्या होगी जो नियोक्ता कह सकती है कि क्या वह आपको एक कोड का उल्लेख करने का निर्णय लेता है और आप एक जवाब के रूप में क्या दे सकते हैं:
  • नियोक्ता: "ठीक है, शुरुआती वेतन के लिए आपको क्या करना है?"
  • आप: "उपर्युक्त नौकरी जिम्मेदारियों के साथ, मुझे उम्मीद थी कि मेरा प्रारंभिक वेतन थोड़ा अधिक होगा।"
  • नियोक्ता: "हमारा वेतन परक्राम्य है और हम निश्चित रूप से आपसे हमारे साथ काम करने के लिए चाहते हैं, लेकिन जब तक हम नहीं जानते कि आप क्या पूछ रहे हैं, मुझे यकीन नहीं हो सकता।"
  • आप: "मेरी दरें बाजार के लोगों (आपके उद्योग में) के साथ प्रतिस्पर्धी हैं के साथ (x) अनुभव के वर्षों। "
  • नियोक्ता: "मुझे वाकई पता नहीं है कि जब तक आप मुझे एक नंबर न दें।"
  • आप: "मेरी सेवाओं के लिए एक प्रतिस्पर्धी दर (x) के बीच एक आकृति होगी और (वाई)"यदि आपको करना है तो आप नियोक्ता को एक वेतन सीमा दे सकते हैं, लेकिन यह आपके कोर्ट में गेंद को जारी रखने के लिए जारी रहेगी।
  • एक नौकरी प्रस्ताव चरण 12 का वार्तालाप शीर्षक छवि
    5
    रुको जब तक नियोक्ता एक आंकड़ा प्रदान नहीं करता है। इसमें एक अजीब चुप्पी शामिल हो सकती है, लेकिन क्षणिक बेचैनी इसके लायक है। मुस्कुराओ और बात करने के लिए इंतजार करें जब नियोक्ता वह संख्या कहता है जो आप चाहते हैं। इस पर प्रतिबिंबित करें। एक मौका है कि नियोक्ता आपकी मौन को आपके भाग पर संदेह के रूप में देख सकता है, जिसके कारण आप तुरंत एक उच्च पेशकश पेश करेंगे
  • नौकरी प्रस्ताव 13
    6
    बेहतर प्रस्ताव पेश करें यदि आपको लगता है कि आप अधिक मूल्यवान हैं यदि आप एक बेहतर पेशकश की पुन: बातचीत की योजना बनाते हैं तो अपने आप को नियोक्ता के जूते में डाल दें। हालांकि यह सच है कि आप सोच सकते हैं कि नियोक्ता को अपने वेतन को 20,000 डॉलर तक बढ़ाना चाहिए, यह संभवतः संभव नहीं हो सकता है साथ ही, एक उच्च आंकड़े के बारे में फर्म रहना आपको अपने न्यूनतम मजदूरी और आपके लक्षित वेतन के अंतर को धीरे-धीरे कम करने में मदद कर सकता है। अपने प्रस्ताव को उच्च रखें यदि आपको लगता है कि आपके पास लीवरेज प्रभाव है।
  • अपने लीवरेज प्रभाव का इस्तेमाल करना शुरू करें क्या आपके पास उस कंपनी के प्रतिद्वंद्वी से कोई अन्य प्रस्ताव है? क्या आप बहुत प्रतिष्ठित प्रतिभा हैं? डींग मारने या दुर्व्यवहार किए बिना, समझाएं कि आप जिस वेतन के लिए पूछते हैं या उसके निकट एक में आपको नौकरी मिलनी चाहिए।
  • छोड़ने के लिए तैयार याद रखें कि नियोक्ता एक बेहतर पेशकश के लिए मिलने पर आपकी आवश्यकताओं को पूरा नहीं कर सकता है अगर यह मामला है, तो छोड़ने पर विचार करें। यह एक जोखिम भरा रणनीति है, लेकिन आप नियोक्ता को बता सकते हैं कि आपका प्रस्ताव एक ब्लफ़ है और शुरुआत से आप क्या चाहते हैं।
  • एक नौकरी प्रस्ताव चरण 14 का वार्तालाप शीर्षक छवि
    7
    बातचीत में लाभ और अतिरिक्त विशेषाधिकार का उल्लेख करें अगर मजदूरी पर चर्चा चल रही है और लाभदायक बातचीत की तुलना में झगड़ा की तरह अधिक लगता है तो कुछ अतिरिक्त लाभ या विशेषाधिकार प्राप्त करने की कोशिश करें। आप चाहते हैं कि वेतन के साथ संगत किसी अंशदान के लिए पूछ सकते हैं, भुगतान के बाकी के एक अतिरिक्त समय या काम की यात्रा के लिए एक निर्धारित पारिश्रमिक भी हो सकता है। हालांकि इन बिंदुओं को छोटा लग सकता है, वे कार्य के दौरान या महीने के महीनों और वर्षों तक भी बहुत अधिक आर्थिक प्रभाव डाल सकते हैं।
  • एक नौकरी प्रस्ताव चरण 15 का वार्तालाप शीर्षक छवि
    8
    लिखित में सब कुछ प्राप्त करें बेहतर वेतन और बेहतर लाभ के लिए बातचीत करने के लिए लीवर के प्रभाव का उपयोग करने के बाद लिखित प्रस्ताव प्राप्त करें यह संभव है कि एक नियोक्ता के अनुबंध विवरण का सम्मान करने के लिए जब आप काम कर यदि आप इसे लिखित रूप में डाल नहीं शुरू करते हैं और आपको लगता है कि आप अपने मामले फिर से पेश करने के लिए होने के अवांछनीय स्थिति में हैं जब आप देखते हैं कि तथ्यों सही नहीं हैं विफल रहता है । दुर्भाग्य से, यह हाँ ऐसा होता है सुनिश्चित करें कि आप लिखित रूप में प्रस्ताव प्राप्त करें!
  • भाग 3

    अन्य विचार
    एक नौकरी प्रस्ताव चरण 16 का वार्तालाप शीर्षक छवि
    1
    बातचीत प्रक्रिया के दौरान अपने अंतर्ज्ञान को सुनें पूरे साक्षात्कार की प्रक्रिया एक मौका है दोनों पक्ष एक-दूसरे को जानते हैं ऐसा प्रतीत हो सकता है कि नियोक्ता आपको साक्षात्कार देने वाला व्यक्ति है, लेकिन आप उसे भी साक्षात्कार देते हैं! अगर आप सचमुच उस कंपनी में काम करना चाहते हैं तो अगर आप महसूस करते हैं कि नियोक्ता लगातार दायित्वों का उल्लेख नहीं करने, झूठ बोलने या आपको कम वेतन स्वीकार करने में डरा देने की कोशिश कर रहा है। उस कंपनी में लंबे समय तक काम करना सुखद नहीं होगा यदि नियोक्ता इस तरह से व्यवहार करने को तैयार है।
    • बातचीत की प्रक्रिया एक युद्ध है, लेकिन यह सोलहवीं सदी के बराबर है - कुछ भी आधुनिक नहीं है बातचीत की प्रक्रिया राजनयिक होना चाहिए, सम्मान से भरा हुआ और नियमों से शासित होना चाहिए। अगर अजेन्कोर्ट की लड़ाई के बजाय वियतनाम युद्ध की तरह लगता है तो दूर हो जाओ।
  • नौकरी प्रस्ताव चरण 17 के साथ बातचीत का शीर्षक चित्र
    2
    जब आप वेतन के लिए पूछें तो सटीक राशि के लिए पूछें वेतन वार्ता में, $ 58 745 पूछना 60,000 डॉलर पूछने से ज्यादा बेहतर है, भले ही वह कम पैसे की मांग कर रहा हो। क्यों?
  • नए शोध से यह पता चलता है कि नियोक्ता उन लोगों को मानते हैं जो एक गोल संख्या की बजाय एक सटीक वेतन मांगते हैं, जो लोग अपने मूल्य को बेहतर जानते हैं। यह विचार यह है कि एक सटीक राशि लोगों को बताती है कि आपने तुलनीय बाजार दर के बारे में शोध किया है। इसके अलावा, जिन लोगों ने एक गोल राशि का अनुरोध किया है, जैसे $ 60,000, यह है कि उनके पास विशिष्ट ज्ञान नहीं है कि काम का अर्थ क्या है या बाजार में क्या पेशकश की गई है।
  • एक नौकरी प्रस्ताव चरण 18 का वार्तालाप शीर्षक छवि

    Video: Rashtra Ki Baat: क्या बिखर रहा है मोदी का सियासी कुनबा ?

    3
    पेनल्टी कार्ड नहीं खेलें बातचीत के दौरान अपने बीमार पति या अपने बच्चों के लिए डेकेयर की बढ़ती लागत का उल्लेख न करें। नियोक्ता यह सुनना नहीं चाहता - यदि आप इसका उल्लेख करते हैं तो आप अपने मामले को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकते हैं। नियोक्ता अपने कौशल के बारे में सुनना चाहता है, कारण आपको नौकरी के लिए उपयुक्त और आपके द्वारा पूछे जाने वाले मूल्य के लिए क्या कारण हैं। उस पर फोकस!
  • एक नौकरी प्रस्ताव चरण 1 का वार्तालाप शीर्षक छवि
    4
    सावधानी, समझ और बातचीत करने की संभावना कभी भी खराब नहीं होती बातचीत के दौरान सबसे अच्छा व्यवहार करें आप उत्तेजित हो सकते हैं, परेशान या भयभीत हो सकते हैं, लेकिन राजनयिक व्यवहार को शांत रखने और बनाए रखने की कोशिश करें। यह आपके खुद के अच्छे के लिए है आपको कभी नहीं पता है - यह संभव है कि जिन व्यक्ति के साथ आप बातचीत कर रहे हैं, वे आपके सहकर्मी या आपके प्रत्यक्ष पर्यवेक्षक के रूप में समाप्त हो सकते हैं
  • हालात तब भी बदल सकते हैं जब बातचीत स्थिर हो जाती है और आप दूसरे नौकरी को स्वीकार करते हैं। आप भविष्य में किसी संदर्भ या नौकरी की तलाश कर सकते हैं। इन कनेक्शनों को ध्यान में रखते हुए और बनाए रखने से आपको भविष्य में मदद मिलेगी।
  • एक नौकरी प्रस्ताव चरण 20 का वार्तालाप शीर्षक छवि
    5
    विश्वास करो अपने कौशल, अपने पिछले अनुभव और आपके लिए सबसे अच्छी पेशकश सुरक्षित करने की क्षमता पर भरोसा करें। आपके उच्चतम (लेकिन पूरी तरह से उचित) अनुमान आपके संभावित नियोक्ता से पहले उच्च अनुमान में अनुवाद करना चाहिए
  • साक्षात्कार की प्रक्रिया के दौरान एक ग्रहणशील और आराम से मुद्रा में शामिल होने से अपने आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए एक शक्ति है। वैज्ञानिकों ने पता लगाया है कि जिन लोगों के पास कुछ मिनटों तक शक्ति होती है, उनके टेस्टोस्टेरोन में वृद्धि होती है और तनाव को कम करते हैं, इसके अलावा लोगों को नियंत्रण में ज्यादा समझते हैं।
  • युक्तियाँ

    • नौकरी स्वीकार करने से पहले कुछ शर्तों की मांग या जोर देकर आप पर बातचीत करना पसंद नहीं करते।
    • अपने भविष्य के नियोक्ता को बताएं कि आपने अपने पिछले काम में क्या किया था क्योंकि यह आपके अगले वेतन के लिए एक मीटर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है (विशेषकर यदि आपका अंतिम वेतन वह राशि जितना कम होता है, जिसे आप करना चाहते हैं)।
    • हालांकि आप चंद्रमा और सितारों के लायक हो सकते हैं, बातचीत करने से पहले आर्थिक स्थितियों पर विचार करें।

    चेतावनी

    • जब तक आप नौकरी की पेशकश की गई हो तब तक धन के मुद्दे का उल्लेख न करें। अगर आप चर्चा के मुख्य विषय के रूप में पैसे के बारे में बात करना शुरू करते हैं तो आप अपने आप को गलती से खोज सकते हैं।
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com