ekterya.com

एक छद्म नाम के साथ एक पुस्तक कैसे पंजीकृत करें

राइटर्स काल्पनिक नाम और छद्मनाम को अपनाया है कारणों की एक संख्या के लिए खुद को छिपाने के लिए: अपने सच्चे लिंग को छिपाने के लिए (ऐलिस शेल्डन जेम्स टिपट्री, जूनियर की तरह लिखते हैं), एक अलग क्षेत्र में अपने काम को छिपाने के लिए (इसहाक असिमोव विज्ञान कथा लिखते हैं पॉल फ्रेंच के रूप में युवा) और अपने काम की कुल मात्रा छिपाने के लिए (रॉबर्ट हेनलेन एसन मैकडोनाल्ड और अन्य नामों के तहत लिखते हैं) छद्मनाम भी "फ्रैंकलिन डब्ल्यू डिक्सन" और "कैरोलिन कीन" हार्डी लड़कों और नैन्सी ड्रयू और "केनेथ रॉबसन" डोक सेवेज और Avenger श्रृंखला के लिए के लिए रहस्य श्रृंखला की तरह पुस्तकों की श्रृंखला को एकजुट करने के प्रकाशन गृहों द्वारा बनाया गया है ।

लेखकों को एक छद्म नाम के तहत लिखने के कारणों के बावजूद, संयुक्त राज्य अमेरिका कॉपीराइट कार्यालय एक छद्म नाम के तहत लिखित कार्य के लिए सुरक्षा प्रदान करता है। यहां आप देखेंगे कि एक छद्म नाम के साथ एक पुस्तक के कॉपीराइट को कैसे पंजीकृत किया जाए।

चरणों

कॉपीराइट शीर्षक वाला चित्र पेन नाम से चरण 1
1
तय करें कि आप कॉपीराइट कार्यालय में आपका नाम प्रकट करना चाहते हैं या नहीं। आपको अपने कॉपीराइट नाम रजिस्टर करने के लिए कॉपीराइट कार्यालय को अपना वास्तविक नाम (कानूनी नाम) प्रदान करने की आवश्यकता नहीं है आप को देने के लिए नहीं चुनते हैं अपने सच है जब अपनी नौकरी नाम दर्ज है, यह कॉपीराइट का संरक्षण प्राप्त करता है या तो साल यह प्रकाशित किया गया था से 95 वर्षों के दौरान या इसके निर्माण की तारीख से 120 साल के लिए, अवधि समाप्त होने के पहले । यदि आप अपना असली नाम देने का निर्णय लेते हैं, तो यह कॉपीराइट कार्यालय के रिकॉर्ड का हिस्सा बना रहता है और इसे बाद में नहीं हटाया जा सकता है हालांकि, उस समयावधि को अपने कार्य कॉपीराइट सुरक्षा प्राप्त करता है कि यदि आप लिखा था और अपने असली नाम के तहत लेखक के जीवन के साथ साथ 70 साल के वर्षों के अपने काम में दर्ज की गई, प्राप्त होता है के बराबर होती है।
  • यदि आप अपना कॉपीराइट दर्ज करते समय अपना असली नाम नहीं देना चुनते हैं, तो आप अपना नाम बाद में कॉपीराइट कार्यालय में प्रदान कर सकते हैं। यदि आप अपने असली नाम के साथ-साथ अपना छद्म नाम का उपयोग करते हुए निम्नलिखित कार्य को पंजीकृत करते हैं, तो उस छद्म नाम के तहत लिखी गयी पिछली रचनाएं लेखक के जीवन के 70 वर्षों के लिए कॉपीराइट द्वारा सुरक्षित हैं।
  • कॉपीराइट शीर्षक वाला चित्र पेन नाम चरण 2 के साथ
    2
    अपने कार्य को पूर्व-पंजीयन पर विचार करें। पूर्व पंजीकरण रिकॉर्ड को प्रतिस्थापित नहीं करता है, लेकिन अगर आप समझते हैं संभावना है कि किसी को उस इससे पहले कि आप इसे पूरा कर देखते हैं कि, ऊपर एक का दावा कॉपीराइट के उल्लंघन के लिए अपने काम के विकास में, जबकि अभी भी हड़ताल की अनुमति देता है। पूर्व पंजीकरण भी संगीत का काम करता है के लिए उपलब्ध है (यह अधिक संभावना है कि आप किसी विशेष काम की घटना की सफलता से लोकप्रिय बना दिया एक शैली में एक किताब लिख रहे हैं हैरी पॉटर या "ट्वाइलाइट" के पुस्तकों के रूप में है।), ध्वनि रिकॉर्डिंग, कंप्यूटर सॉफ्टवेयर, फिल्मों और फोटोग्राफ्स का इस्तेमाल विपणन या विज्ञापन में किया जाता है।
  • केवल आप अपने काम पहले से रजिस्टर कर सकते हैं ऑनलाइन सदन के नेटवर्क के माध्यम से, कोई लंबाई में 2,000 वर्ण (330 के बारे में शब्द) और एक प्रोसेसिंग शुल्क, क्रेडिट कार्ड द्वारा भुगतान किया जा सकता है और अधिक से अधिक यह का एक विवरण भेज कर एक खाता है जो आपने पहले कॉपीराइट कार्यालय के साथ स्थापित किया है के माध्यम से स्वचालित मुआवजा (एसीएच) (आप स्वयं को काम शामिल नहीं करते हैं।) पिछले पंजीकरण के बारे में अधिक जानकारी के लिए, यहां जाएं: https://copyright.gov/prereg/help.html#how_to।
  • एक बार कॉपीराइट कार्यालय पूर्व पंजीकरण के लिए आपके आवेदन की प्रक्रिया करता है, तो वे आपको ईमेल द्वारा सूचित करेंगे। ईमेल अधिसूचना में आपके द्वारा भेजी जाने वाली जानकारी, पिछले पंजीकरण संख्या और उस दिनांक को शामिल किया जाएगा, जिस पर पिछली पंजीकरण में प्रभाव पड़ा। आप कॉपीराइट कार्यालय के प्रमाणपत्र और दस्तावेज़ अनुभाग में नोटिस की प्रमाणित प्रति प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक बार जब आप अपना काम पहले से पंजीकृत कर लेते हैं, तो आपको प्रकाशन के 3 महीनों के भीतर कॉपीराइट को पंजीकृत करना होगा या किसी जानने के बाद किसी व्यक्ति ने आपके कॉपीराइट का उल्लंघन किया है। यदि आप इस समय के भीतर पंजीकरण नहीं करते हैं, तो आप अपने काम को प्रकाशित करने के दो सप्ताह से अधिक समय तक किसी अपमानजनक पार्टी के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं कर पाएंगे।
  • Video: The Invisible Man by H.G. Wells Class 12th Novel with Subtitles




    कॉपीराइट शीर्षक वाला चित्र पेन नाम से चरण 3
    3
    कॉपीराइट कार्यालय में पंजीकरण करें आप क्या कर सकते हैं कि 3 में से 1 तरीकों से: को डाउनलोड करने और सीओ फार्म को पूरा अपने व्यक्तिगत कंप्यूटर को भरने के लिए या प्राप्त करने के कॉपीराइट के कार्यालय का एक रूप प्रिंटेड रिकॉर्ड द्वारा कार्यालय कॉपीराइट का इलेक्ट्रॉनिक संस्करण का उपयोग कर ऑनलाइन । आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली विधि के बावजूद, आपको "कॉपीराइट दावेदार" स्थान को भरना होगा और यह संकेत देने के लिए "छद्म नाम" बॉक्स को भी जांचना होगा कि आप एक छद्म नाम का उपयोग कर रहे हैं। आपको अपने आवेदन के साथ आवश्यक भुगतान शामिल करना होगा। br>
  • इलेक्ट्रॉनिक विकल्प तक पहुंचने के लिए, कॉपीराइट कार्यालय वेबसाइट से "इलेक्ट्रॉनिक कॉपीराइट कार्यालय" चुनेंhttps://copyright.gov/)। वे आपको पूछेंगे कि क्या आप अपने काम की इलेक्ट्रॉनिक या मुद्रित प्रति प्रस्तुत करना चाहते हैं ऑनलाइन (आप इस विकल्प के साथ प्रकाशित किसी भी काम का एक इलेक्ट्रॉनिक या मुद्रित प्रति भेज सकते हैं।) आपके पंजीकरण के प्रस्तुत करने के लिए आप अन्य 2 विकल्प की तुलना में कम पैसे के लिए रजिस्टर करने के लिए अनुमति देता है और यह भी आप तेजी से प्रसंस्करण देता है, इलेक्ट्रॉनिक रूप से भुगतान करने की क्षमता, आपके अनुरोध की स्थिति के शिपमेंट और इलेक्ट्रॉनिक ट्रैकिंग के ईमेल द्वारा मान्यता
  • आप कॉपीराइट कार्यालय वेबसाइट पर "फ़ॉर्म" (फ़ॉर्म) का चयन करके CO फ़ॉर्म प्राप्त कर सकते हैं https://copyright.gov/। इस फॉर्म में एक बारकोड शामिल है जो कॉपीराइट कार्यालय को आपके स्कैनर के साथ फार्म पर संसाधित करने की अनुमति देता है - चूंकि प्रत्येक बारकोड एप्लिकेशन के पंजीकरण के लिए अद्वितीय है, इसलिए आप केवल फॉर्म सीओ का उपयोग इसके लिए रिकॉर्ड रिकॉर्ड कर सकते हैं जो आपने अनुरोध किया है अपने कंप्यूटर पर एक फॉर्म को पूरा करने के बाद, इसे प्रिंट करें
  • भौतिक रूपों के लिए आवेदन को लाइब्रेरी ऑफ कांग्रेस, यू.एस. को निर्देशित किया जाना चाहिए। कॉपीराइट कार्यालय- TX, 101 स्वतंत्रता एवेन्यू एसई, वाशिंगटन, डीसी 20559-622 (सबसे महत्वपूर्ण पुस्तक के रूप प्रपत्र TX है।) एक कॉपीराइट पंजीकरण और आपके भुगतान correspondence- पूरा पर्चा कं एक ही पते पर भेजा जाता भेजने के लिए एक ही पते का उपयोग करें। (आप अपने इलेक्ट्रॉनिक पंजीकरण फॉर्म को प्रिंट भी कर सकते हैं और अगर आप चाहें तो इसे मेल से भेज सकते हैं, लेकिन फिर आपको गैर-इलेक्ट्रॉनिक संसाधन के लिए उच्च शुल्क का भुगतान करना होगा।)
  • कॉपीराइट शीर्षक वाला एक चित्र पेन नाम से चरण 4
    4

    Video: Thorium: An energy solution - THORIUM REMIX 2011

    कॉपीराइट कार्यालय के साथ अपने काम की एक प्रति जमा करें। यदि आपका काम प्रकाशित नहीं है, तो पांडुलिपि की एक पूरी प्रतिलिपि की आवश्यकता होगी यदि आपका काम 1 9 78 से प्रकाशित हुआ है, तो कॉपीराइट कार्यालय को सर्वश्रेष्ठ संस्करण की 2 पूरी प्रतियां की आवश्यकता होगी। (यदि इसे 1 9 78 से पहले प्रकाशित किया गया था, तो आवश्यकता के पहले संस्करण की दो प्रतियां हैं।)
  • यदि आप ऑनलाइन पंजीकरण करते हैं, तो कॉपीराइट कार्यालय आपको डिलिवरी के प्रमाण प्रिंट करने के लिए निर्देश देगा जो जमा की एक भौतिक प्रति के साथ जाएगी। यह नौकरी के लिए केवल आपके लिए अच्छा है
  • चेतावनी

    • छद्म नाम का प्रयोग आपके काम के लिए प्रजनन और पुनर्मुद्रण के अधिकारों की बिक्री, आपके उत्तराधिकारियों द्वारा आपके अधिकारों के उत्तराधिकार और, मुख्य रूप से, अग्रिमों और रॉयल्टी के लिए आपके भुगतानों की प्रक्रिया को भी जटिल बना सकता है। एक छद्म नाम का उपयोग करने का निर्णय लेने से पहले, इन समस्याओं से बचने में आपकी सहायता करने के लिए एक वकील से परामर्श करें
    • किसी अन्य लेखक की प्रसिद्धि को कैपिटल करने के लिए किसी उपनाम का उपयोग न करें, अपने वर्तमान संपादक के साथ पहले संशोधन के सही खंड को टालने का प्रयास करें, मानहानि के मुकदमे से बचें या आय करों से भुगतान न करें।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com