ekterya.com

छुट्टियों के बाद काम पर वापस कैसे जाए

विभिन्न क्षेत्रों और उद्योगों के श्रमिकों को पता है कि काम से कुछ समय का आनंद लेने के बाद उनकी नौकरी पर लौटना कितना पसंद है। यह सरल लगता है, लेकिन छुट्टियों या कुछ अन्य प्रकार की छुट्टी के बाद काम करने के लिए लौट रहा है, जैसे कि मातृत्व अवकाश या परिवार की आपातकाल, यह मुश्किल हो सकता है मानव संसाधन विशेषज्ञों की यह औसत नौकरी समारोह की चुनौतियों में से एक है। इन पेशेवरों में से कुछ ने समय के साथ सलाह साबित कर दी है ताकि छुट्टियों के बाद किसी व्यक्ति के काम में फिर से जुड़ने और लंबे समय तक विश्राम के बाद के दिनों में उत्पादक हो।

चरणों

अवकाश के बाद काम करने में आराम की ओर इशारा शीर्षक चरण 1
1
अच्छा पूर्व नियोजन विकसित करना इस प्रकार के संक्रमण में सफल होने के लिए काम पर लौटने की योजना महत्वपूर्ण है।
  • लौटने से पहले संपर्क स्थापित करें अपने सहकर्मियों को कॉल करें और उनसे पूछें कि आपकी छुट्टी के दौरान क्या बदल गया है ताकि आप काम पर लौटने से पहले कुछ लाभ उठा सकें।
  • मुख्य कार्यों को अपडेट करें जिन लोगों ने काम पर लौटने से पहले अपने अधिकतम लक्ष्यों को निर्धारित किया है वे जल्दी से मिलने की संभावना रखते हैं और सामान्य रूप में व्यवसाय पर लौट जाते हैं।
  • अवकाश चरण 2 के बाद काम में वापस आराम में छवि
    2
    नई परियोजनाओं में शामिल हो जाओ लंबे समय तक दूर रहने के बाद काम करने वाले कुछ श्रमिकों के लिए समस्या यह है कि अब वे कुछ चुनौतियों का सामना नहीं कर पाए हैं जो एक बार वे आनंद लेते थे। शुरुआत से नई परियोजनाओं को लेना कभी-कभी कार्यस्थल में जल्दी से शामिल होने का एक अच्छा तरीका है
  • अवकाश के बाद काम करने में आराम की ओर इशारा शीर्षक चरण 3
    3



    संचार पुनर्प्राप्त करें कई मामलों में मुख्य कार्यों में से एक है अनुपस्थिति के दौरान संचित संदेशों को समीक्षा करना।
  • कुछ पेशेवर अपने ईमेल को कम करना चाहते हैं इसमें नए दिन या एक नया काम सप्ताह शुरू करने से पहले महत्वपूर्ण जानकारी की समीक्षा, प्राथमिकता और प्राप्त करना शामिल है
  • अवकाश चरण 4 के बाद काम में आराम वापस शीर्षक छवि
    4

    Video: Kumar Vishwas in Aap Ki Adalat (Full Interview)

    वापसी घर का आनंद लेने के लिए समय निकालें चाहे वह काम पर दोस्तों के साथ फिर से काम कर रहे हों, आपको अपने सहकर्मियों के जीवन में नई घटनाओं पर अपडेट करने या अपने पसंदीदा क्लाइंट के साथ रीकनेक्ट करने पर - मानव कारक का लाभ उठाकर लोगों को काम पर लौटने का आनंद लेने में और अधिक उत्पादक बनने में मदद मिल सकती है अपने काम के कर्तव्यों के दौरान
  • Video: गायब जहाज 37 साल बाद हुआ लैंड | Disappeared Plane Landed After 37 Years | Hindi | Research Tv India

    अवकाश के बाद काम करने में आराम की ओर इशारा शीर्षक चरण 5
    5

    Video: कबूतर कैसे पकड़े ,कबूतर 18 दिन बाद वापस आ गया।

    रिटर्न के अपने पहले दिन के दौरान पहुंच को सीमित करें। काम पर लौटने से भारी हो सकता है, और धीरे-धीरे काम पर लौटने से मदद मिल सकती है। कुछ आरक्षित नई घटनाओं पर खुद को अपडेट करने के लिए और अपने इनकमिंग कॉल और नए प्रोजेक्ट को तब तक सीमित कर देते हैं जब तक कि वे अपडेट नहीं हो जाते।
  • अवकाश चरण 6 के बाद काम करने में आराम वाली छवि का शीर्षक

    Video: फौजी छुट्टी आयो।

    6
    अपनी नींद शेड्यूल को विनियमित करें काम पर लौटने का एक अन्य महत्वपूर्ण पहलू कार्य-जीवन संतुलन से संबंधित है और किसी की व्यक्तिगत जिंदगी उनके काम को कैसे प्रभावित कर सकती है। नींद सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक है: यह सुनिश्चित कर लें कि आपका नींद अनुसूची आपके काम के समय से जुड़ा हुआ है, आपके संक्रमण को वापस आसान बना देगा।
  • आपकी नींद की जरूरतों को बनाए रखने के अलावा, भोजन का योजना तैयार करना एक अच्छा विचार है। दोपहर का भोजन लेने से डिलीवरी मेनू का पीछा करने या स्नैक समय के दौरान भोजन खरीदने के बजाय औसत कार्यकर्ता दिन के दौरान अधिक काम कर सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com