ekterya.com

अमेरिकी इतिहास के उन्नत प्लेसमेंट पाठ्यक्रमों को कैसे बचाया जाए

अमेरिकन इतिहास के अमेरिकी इतिहास या एपी (अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) के एडवांस्ड प्लेसमेंट पाठ्यक्रम उन्नत प्लेसमेंट (एपी) पाठ्यक्रम हैं जो देश में प्रायः लिया जाता है। चूंकि यह अमेरिकी इतिहास में एक शोध पाठ्यक्रम है, इसलिए यह उच्च विद्यालय के छात्रों को नए पाठ्यक्रम के बराबर पाठ्यक्रम लेने की अनुमति देता है। इस बात को ध्यान में रखते हुए, अमेरिकी इतिहास एपी एक अविश्वसनीय रूप से चुनौतीपूर्ण पाठ्यक्रम हो सकता है, क्योंकि छात्रों को सामग्री की एक विस्तृत श्रृंखला के कई पृष्ठों को संभालने के लिए आदी नहीं होंगे। छात्रों द्वारा किए गए कार्यों को ए, बी या सी के बीच अंतर हो सकता है।

चरणों

जीवित रहने वाले उन्नत प्लेसमेंट अमेरिकी इतिहास चरण 1
1
केवल तभी साइन अप करें जब आप प्रतिबद्ध हो अमेरिकी इतिहास के एपी परीक्षण दो से छः अध्यायों के बीच होते हैं, और प्रत्येक में लगभग बीस या तीस पृष्ठों होते हैं, हालांकि, यह स्कूल और शिक्षक पर निर्भर करता है। इकाइयां आम तौर पर कम समय तक चली जाती हैं, लगभग दो हफ़्ते तक। प्रतिबिंबित करें अगर आप इसे संभाल सकेंगे या नहीं
  • जीवित रहने वाले उन्नत प्लेसमेंट अमेरिकन इतिहास चरण 3
    2
    अपने आप को एक एपी तैयारी किताब खरीदें यह पूरे साल आपको मदद करेगा और जब आप एपी पाठ्यक्रम की समीक्षा करेंगे। किताब प्राप्त करने का प्रयास करें, नए स्कूल वर्ष के शुरू होने से पहले गर्मियों में, किसी भी एपी ग्रीष्मकालीन असाइनमेंट के साथ। यदि संभव हो तो नीचे पढ़ें
  • Video: अमेरिका (संपूर्ण इतिहास) अमेरिका का इतिहास (यूएसए)

    जीवित रहने वाले उन्नत प्लेसमेंट अमेरिकन इतिहास चरण 4 का शीर्षक चित्र
    3
    प्रत्येक अध्याय को बहुत सावधानी से पढ़ें अमेरिकी इतिहास के एपी पाठ्यक्रम में, छोटे विवरण पर बल दिया गया है। याद मत करो, कहानी में क्या हुआ समझें। काम क्यों हुआ और क्या हुआ? ध्यान रखें कि प्रत्येक अध्याय के लिए छोटे लोगों के साथ मुख्य लोगों और घटनाओं को जानना महत्वपूर्ण है।
  • जीवित रहने वाले उन्नत प्लेसमेंट अमेरिकन हिस्ट्री शीर्षक से छवि चरण 5

    Video: अमेरिकी क्रान्ति - अमेरिकी क्रांति + अमेरिकी नागरिक युद्ध - आईएएस / संघ लोक सेवा आयोग / पीसीएस / एसएससी के लिए विश्व इतिहास

    4
    अध्ययन धीरे से पहली बार पढ़ना, एक रात में चार अध्याय एक बुरा विचार है हर दिन अमेरिकी इतिहास के कुछ एपी पढ़ें। याद रखें कि एपी कोर्स की तैयारी एक मैराथन की तरह है, उच्च गति वाली शॉर्ट रेस नहीं।
  • जीवित रहने वाले उन्नत प्लेसमेंट अमेरिकन हिस्ट्री शीर्षक से छवि चरण 6
    5
    नोट्स को याद रखना यदि आप केवल एक अमेरिकी इतिहास एपी पाठ्यक्रम में पढ़ते हैं, तो यह पर्याप्त नहीं होगा अध्यायों पर नोट्स ले लो
  • जीवित रहने वाले उन्नत प्लेसमेंट अमेरिकन इतिहास चरण 7 का शीर्षक चित्र
    6
    आपके प्रत्येक अध्याय को पूरा करने के बाद, इसे फिर से पढ़ लें यदि आपको लगता है कि आप अभी भी विवरण नहीं जानते हैं यदि आपके पास अध्याय के बारे में पर्याप्त जानकारी है, तो ऑनलाइन अभ्यास या किताब में अभ्यास करें।



  • जीवित रहने वाले उन्नत प्लेसमेंट अमेरिकी इतिहास चरण 8 का शीर्षक चित्र
    7
    डरो मत यदि यह आपके पहले एपी पाठ्यक्रमों में से एक है, तो यह संभव है कि आप अमेरिकी इतिहास में पहली या दूसरी एपी परीक्षा पास नहीं करेंगे। अध्ययन की प्रक्रिया जानने के लिए समय की बात ही है, और यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं तो आप इसे प्राप्त करेंगे। पहले नोट को पाठ्यक्रम लेने के बारे में अपना मन न बदलें।
  • जीवित रहने वाले उन्नत प्लेसमेंट अमेरिकन हिस्ट्री शीर्षक से चित्र 9
    8
    अगर आपको लगता है कि यह आपकी सहायता कर सकता है, अध्ययन समूहों का निर्माण कर सकता है और स्कूल के बाद मिल सकता है। यदि आप परिवहन नहीं पा सकते हैं, तो आप ऑनलाइन समूह बना सकते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि यदि आप वास्तव में आपकी मदद करने जा रहे हैं तो आपको केवल एक अध्ययन समूह बनाना चाहिए आम तौर पर, अध्ययन समूह सामाजिक घंटे बन जाते हैं। बेशक, वे मजेदार हैं, लेकिन जब आप परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो यह सबसे अच्छा विकल्प नहीं है।
  • जीवित रहने वाले उन्नत प्लेसमेंट अमेरिकन इतिहास चरण 10 का शीर्षक
    9
    यदि संभव हो तो, हर कुछ महीने या इससे पहले कि आपने जो भी कुछ किया है उसकी समीक्षा करें। यह एक लंबा समय ले सकता है, लेकिन यह इसके लायक हो जाएगा अध्याय फिर से पढ़ें या कम से कम तैयारी की किताब में संबंधित अनुभाग पढ़ें। इस तरह, जब एपी परीक्षा की ओर आते हैं, तो आप तैयार होंगे।
  • जीवित रहने वाले उन्नत प्लेसमेंट अमेरिकन इतिहास चरण 11
    10

    Video: History of America in Hindi | अमेरिका के इतिहास की रोमांचक कहानी | Historic Hindi

    परीक्षा से कम से कम एक महीने पूरा करने के लिए एपी परीक्षा की तैयारी शुरू करें ऐसा करने के लिए संभव है एक योजना है कि दहशत और एक योजना बनाने मत करो। यदि आपने सभी वर्ष की कोशिश नहीं की है, तो आपको शायद पाठ्यपुस्तक को फिर से पढ़ने की ज़रूरत नहीं है तैयारी की दो पुस्तकों को खरीदें, क्योंकि एक किताब में वह सब कुछ शामिल नहीं किया जा सकता है जो आवश्यक है। यह आदर्श है, कि पुस्तकों में से एक विस्तृत है और दूसरा बड़ा चित्र के विचार को समझता है। सबसे पहले, अवलोकन पुस्तक को पढ़कर और विस्तृत पुस्तक को प्रारंभ करें। पाठ्यपुस्तक के अध्यायों पर नज़र डालना याद रखें, सिर्फ यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सभी महत्वपूर्ण जानकारी को कवर कर रहे हैं। फिर, एपी परीक्षा से पहले, वह एक बार फिर सामान्य अवलोकन पुस्तक पढ़ता है सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक समय के मुख्य सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक पहलुओं को समझते हैं, और महत्वपूर्ण लोगों को जान लेते हैं। किसी मित्र से पूछो और उससे पूछने के लिए उससे पूछो, यह बहुत मददगार होगा जब तक आपका स्कोर सुधार न हो तब तक अभ्यास परीक्षण करें।
  • जीवित रहने वाले उन्नत प्लेसमेंट अमेरिकी इतिहास चरण 12
    11
    अपने निबंधों के लेखन का अभ्यास करें अमेरिकी इतिहास के एपी परीक्षा में निबंध दस्तावेजों और मुफ्त उत्तरों के आधार पर प्रश्न हैं। दोनों परीक्षणों की चाबी का विश्लेषण करना है। न केवल तथ्यों को एक नियमित इतिहास के पाठ्यक्रम के रूप में उजागर किया जाता है व्याख्या करने का अर्थ का विश्लेषण करने के लिए, अपने थीसिस का समर्थन करता है, इस तरह से: "तथ्य यह है कि जैक्सन ने स्पीसी परिपत्र जारी किया, दिखाया कि उन्हें अर्थव्यवस्था की परवाह नहीं है, क्योंकि अगर उसने किया है, तो वह ऐसा कुछ जारी नहीं कर पाएगा जो बड़ी संख्या में सिक्कों को अमान्य कर दे।" दस्तावेजों के आधार पर एक सवाल में, यह भी सुनिश्चित करें कि दस्तावेज़ में इसे लिंक करें। चार से पांच पैराग्राफ के एक निबंध लिखें।
  • युक्तियाँ

    • यदि यह आपका पहला एपी कोर्स है, तो उसमें रहने का प्रयास करें जिसमें आपको पहले से अनुभव हो। यदि आप पहले ही अमेरिकी इतिहास ले चुके हैं, तो अमेरिकी इतिहास में एपी कोर्स एक अच्छा विकल्प है। हालांकि, यदि आप एक उच्च विद्यालय के छात्र हैं, तो अपने नए ज्ञान का विस्तार करें, उदाहरण के लिए: प्रथम वर्ष में नागरिक विज्ञान ले जाएं और दूसरे वर्ष में एपी सरकार।

    चेतावनी

    • यदि आप खुद को परीक्षण के लिए तैयार करने की कोशिश कर रहे हैं, तो ठीक है। लेकिन अगर आप एक छात्र हैं जो असफल (या यहां तक ​​कि एक छात्र की औसत बी-सी), तो एक साल के लिए एक एपी पाठ्यक्रम में जाने से पहले एक मात्र सम्मान पाठ्यक्रमों के साथ सुधार की अनुमति दें।
    • सावधान रहें, यह एक सचमुच चुनौतीपूर्ण वर्ग है। लगभग 10 से 15 घंटे के कार्य और परीक्षण बेरहम हैं। यदि आप वास्तव में जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं और इसमें अन्य चुनौतीपूर्ण वर्ग (जैसे उन्नत मठ या विज्ञान) नहीं है, तो केवल इस कक्षा को ले लें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com