ekterya.com

कैसे एक मत्स्यांगना पूंछ बनाने के लिए

क्या आप मत्स्यांगना होने का सपना देखते हैं? यदि आप कुछ सिलाई और सामग्री प्राप्त करने में आसान का उपयोग करते हैं, तो आप अपनी मत्स्यस्त्री पूंछ बना सकते हैं। जब आप चाहें तो अपने आप को एक मत्स्यांगना के रूप में छिपाने कर सकते हैं, चाहे आप अपने शहर में समुद्र तट पर तैर रहे हों या अगले हेलोवीन पार्टी में चलें। नीचे आपको पानी या जमीन के लिए कतार बनाने के लिए सीखने के लिए निर्देश मिलेगा।

चरणों

विधि 1

तैराकी के लिए पूंछ
मेक अ मर्मेड टेल फोर 1 शीर्षक वाली छवि
1
खरीदें या अपना तैराकी पंख बनाएं तैराकी पंख गोताखोरी के पंख के समान हैं, लेकिन डॉल्फ़िन के समान स्विमिंग शैली को करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। वे अधिक प्रतिरोध प्रदान करते हैं इसलिए एक बड़ा प्रयास किया जाना चाहिए, इससे उन्हें व्यायाम करने के लिए एक उत्कृष्ट विधि मिलती है। Monofiners एक में दो तैराकी पंख हैं, जो एक उपयुक्त तैराकी के निष्पादन के लिए दो चरणों में मिलती है।
  • यह बहुत एक मोनोफ़िन खरीदने के लिए आसान हो जाएगा, लेकिन आप भी एक दो पारंपरिक पंख डक्ट टेप के साथ शामिल होने या एक मोनोफ़िन "शून्य" से शुरू कर रही है बना सकते हैं। आखिरी दो तरीकों की अनुशंसा नहीं की जाती है लेकिन निश्चित रूप से संभव है यदि आप एक मोनोफिन प्राप्त नहीं कर सकते
मेकअप अ मिकमेड टेल फॉर 1 बुलेट 1
  • आप स्पोर्ट्स और स्विमिंग आपूर्ति स्टोर्स में मोनोफिन या अन्य प्रकार की तैराकी पंख और ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप एक अच्छे ब्रांड खरीदते हैं, चूंकि सस्ता पंख टूटा हुआ है या असुविधाजनक है या सिर्फ तैराकी के लिए अच्छा नहीं है।
  • इसे रखो और इसे प्रयास करें पैरों के लिए गुहा दो मॉडलों में आते हैं: एक के पास एक गुहा और एक हिस्सा होता है जहां एड़ी का टहल होता है और दूसरा कोई नहीं जो एड़ी को आराम करने के लिए और पैरों से पैन को बांधने के लिए केवल एक पट्टा है। जब आप खुद को धक्का देते हैं, तो दोनों मॉडलों में से किसी को भी अच्छा महसूस करना चाहिए, लेकिन उन्हें आपको निचोड़ या स्पर्श नहीं करना चाहिए। अपने पैरों को सहज और लचीला होना चाहिए
  • मेक अ मर्मेड टेल चरण 2 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    एक पैटर्न बनाओ मोनोफ़िन पर के साथ, आप एक गत्ता या पेपरबोर्ड पर अपने पैरों के आकार और फ्लैप ट्रेस कर सकते हैं या अपने आप को मापने और उपायों के अनुसार एक पैटर्न बना सकते हैं। यदि आप ट्रेस करने जा रहे हैं, तो सहायता के लिए किसी मित्र से पूछें माप के साथ एक पैटर्न बनाना गणित के उपयोग की आवश्यकता होगी, लेकिन यह भी अधिक सटीक होगा।
  • माप के अनुसार एक पैटर्न बनाने में सक्षम होने के लिए, अपनी कमर, हिप, जांघों के बीच का भाग, घुटनों, बछड़ों के ऊपरी हिस्से और टखनों के परिधि (जो कि पूरे माप के आसपास) को मापें। यह मोनोफिन का माप भी लेता है फिर, प्रत्येक खंड (घुटने से बछड़ा से, बछड़ा से टखने तक, आदि) की माप लें। परिधि के माप को दो के बीच विभाजित करें और उसके बाद पैटर्न बनायें, सुनिश्चित करें कि प्रत्येक अनुभाग की चौड़ाई जैसा कि दो से विभाजित माप के समान हो और यह भी सुनिश्चित करें कि प्रत्येक अनुभाग के बीच की दूरी आपके द्वारा ली गई माप की लंबाई के समान है ऐसा होने की संभावना है कि आप मॉनिफिन को बिना पैटर्न के प्रत्यक्ष रूप से चित्रित कर सकते हैं, एक बार जब आपको पता चलेगा कि पैर का स्थान कब होगा।
  • आप अपने पूरे शरीर में और अधिक उपाय कर सकते हैं ताकि आपके पास एक अधिक सटीक पैटर्न हो, हालांकि, कपड़े जो कि पूंछ बनाने के लिए प्रयोग किया जाता है, आमतौर पर फैला होता है और आमतौर पर आपके शरीर को फिट होता है और इसलिए आपको इसे पूरी तरह से करना होगा
  • पैटर्न बनाने के लिए, आप इसे सिलाई या बिना अंतरिक्ष के लिए अतिरिक्त स्थान के साथ चित्रित कर सकते हैं। यदि आप सिलाई के लिए जगह नहीं छोड़ते, तो सुनिश्चित करें कि जब आप कपड़े काटते हैं, तो सिलाई के लिए जगह छोड़ दें। आम तौर पर, सिलाई के लिए अतिरिक्त स्थान के साथ पैटर्न बनाना बेहतर होता है, क्योंकि जब आप सिलाई कर रहे होते हैं, तो आप लाइनों का उपयोग गाइड के रूप में कर सकते हैं।
  • पंख बनाने के कई तरीके हैं सबसे आसान तरीका संभवत: फ़िन के निचले किनारे पर तल के नीचे कपड़े के कुछ और इंच छोड़ देते हैं, और नीचे का पर्दाफाश करते हैं। इससे आपको सामग्री को जगह देने की अनुमति मिलेगी जैसे कि यह एक पोशाक थी और फिर पंखों, कपड़े के ऊपर पंखों पर फैलाए जाने के बाद। तलछट से अधिक कपड़े फैलाया जा सकता है ताकि इसे असमान किनारों के साथ मछली के पंख के रूप में देखा जा सके। एक अन्य विधि के पास पंख के निचले किनारे के साथ एक क्लोजर (ज़िप) होना होगा, और इस प्रकार एक बेहतर फिनिश प्राप्त होगा। बाद विधि सभी पक्षों पर पूंछ सीना होगा, लेकिन यह पर डाल दिया है और इसे लेने के लिए और यह मुश्किल कपड़े के भीतर "मोनोफ़िन" डाल करने के लिए बनाता है के लिए और अधिक कठिन हो जाएगा। यह केवल तभी काम करेगा यदि आपके पास दो पारंपरिक पंख हैं और पर्याप्त लचीले हैं आपको यह तय करना होगा कि आपकी आवश्यकताओं और क्षमताओं के लिए कौन से तरीकों का सबसे अच्छा है और यह सुनिश्चित करें कि आपका पैटर्न आपके द्वारा चुनी गई विधि में फिट बैठता है।
  • मेकअप अ मर्मेड टेल चरण 3
    3
    कपड़ा कटौती सबसे पहले, आप कपड़े खरीदना चाहिए शिल्प भंडार और सिलाई आपूर्ति में प्रयास करें या आप इंटरनेट पर कपड़ों की खोज कर सकते हैं। फैब्रिक का उपयोग करें जो फैलता है और पानी के लिए आदर्श है, मूल रूप से "एलिस्टेन"। कपड़ों के लिए देखो जो कि तैराकी के लिए सामग्री के रूप में लेबल किए गए हैं अगर कपड़े बेहतर मोटा है, क्योंकि यह एक त्वचा की उपस्थिति देगा।
  • कपड़े को दो में मोड़ो, ताकि आप जिस भाग को दिखाना चाहते हैं, उसके सामने चेहरे होते हैं, और फिर सिलाई चाक का उपयोग करके कपड़े पर पैटर्न को रूपरेखा करें। यदि आपके पास चाक नहीं है तो आप नीचे या एक पेंसिल का उपयोग भी कर सकते हैं, लेकिन यह ध्यान रखें कि कपड़े एक बार बाहर निकल जाने पर शायद लाइनें देखी जा सकती हैं। इस तरह से तैयार किए गए रेखा से पिंस रखो, जिससे दोनों भाग अच्छी तरह से जुड़े हुए हैं।
    मेक अ मर्मेड टेल नामक छवि चरण 3 बुलेट 1
  • अब, कपड़ा कटौती जैसा कि ऊपर बताया गया है, सुनिश्चित करें कि जब आप कपड़ा कटौती करते हैं तो सिलाई के लिए जगह होती है। उदार होने के नाते, इस प्रकार के कपड़े के साथ 2.50 सेमी (1 इंच) अंतरिक्ष छोड़ना सबसे अच्छा है। कपड़े काटकर कैंची, अधिमानतः सिलाई कैंची, या किसी अन्य उपकरण को कपड़े में कटौती करने के लिए डिज़ाइन किया गया।
    बनाओ एक मत्स्यस्त्री टेल चरण 3 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • ऊपरी भाग में 2,50 या 5 सेमी (1 या 2 इंच) अतिरिक्त छोड़ दें, जहां कमर स्थित है, कमरबंद बनाने में सक्षम होने के लिए सुनिश्चित करें। आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि आप जिस पद्धति को पंख को कवर करने के लिए चुना है, उसके अनुसार कपड़े काटा जाना चाहिए।
    बनाओ एक मत्स्यस्त्री टेल कदम 3 बुलेट 3 शीर्षक छवि
  • बनाओ एक मत्स्यस्त्री टेल कदम 4 शीर्षक छवि
    4
    पूंछ सीना। कमर के हिस्से को छोड़कर और अपने पैटर्न की रेखा को छोड़कर ऊपर से नीचे प्रत्येक सीवे पर सीना दें। पिंस के साथ सावधान रहें और उन्हें बाहर ले जाओ जब उन्हें अब जरूरत नहीं है। यदि आप मोनोफिन को पूरी तरह से बंद करने जा रहे हैं, तो कमर की ऊंचाई पर सिलाई शुरू करें और जब तक आप दूसरी तरफ तक नहीं पहुंच जाते तब तक जारी रखें। यदि आप इसे खोलने जा रहे हैं या आप एक ज़िप का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपको किनारे के नीचे सिलाई नहीं करना होगा
  • चूंकि फैब्रिक फैला हुआ है, इसलिए आपको सिलाई के तरीके के बारे में विचार करना होगा। अपनी सिलाई मशीन पर एक गोल-छिद्र सुई का प्रयोग करें और यदि संभव हो तो खिंचाव बिंदु (लचीला सामग्री के लिए) के लिए मशीन को समायोजित करें। यदि आपकी मशीन में इस बिंदु के लिए विकल्प नहीं है, तो झिंजिया बिंदु का उपयोग करें। आप सीधे बिंदु का उपयोग नहीं करना चाहते, क्योंकि जब आप इसे फैलाने पर यह बिंदु कपड़ा तोड़ देगा। सुनिश्चित करें कि पैरों में तनाव "दबाव पैर" सामान्य से थोड़ी अधिक ढीली है
  • जब आप पक्षों को खत्म करते हैं, तो आप एक का उपयोग करने जा रहे हैं, जिपर डाल दिया कमरबंद सीना और कपड़ा बाहर की बारी। आप कर चुके हैं!
  • विधि 2

    चलने के लिए टेल

    Video: DID KAYLA LOSE HER CLARINET? | We Are The Davises

    मेकअप एक मर्मेड टेल चरण 5 के चित्र
    1
    अपना पैटर्न बनाओ कार्डबोर्ड या मोटी कार्डबोर्ड के एक टुकड़े पर "ट्यूब" स्कर्ट के लिए एक पैटर्न बनाएं इस स्कर्ट मॉडल को शरीर या ढीली से चिपकाया जा सकता है। सब कुछ आपकी ज़रूरत पर निर्भर करता है और आप कितने उपाय लेना चाहते हैं। मोटे एंकल और कमर के ऊपर होना चाहिए, जहां आप चाहते हैं।
    • अपने हिप की परिधि को मापें कमर का माप कूल्हे के समान होना चाहिए। कमर के लिए एक लोचदार बैंड सही आकार के लिए कमर को समायोजित करने के लिए काम करेगा। यदि आप स्कर्ट को शरीर से जोड़ना चाहते हैं, तो आप विभिन्न बिंदुओं पर भी अधिक माप ले सकते हैं। आपके जांघों, घुटनों और कम बछड़ों को मापने के लिए अच्छे स्थान हैं। याद रखें कि जब आप मापते हैं, स्कर्ट और कड़ी मेहनत करने के लिए जितना अधिक आप अपने पैर छड़ी करेंगे कुछ प्रकार के कटौती केवल तभी संभव होगी जब आप कपड़े का इस्तेमाल करते हैं जो पर्याप्त फैला है यह विभिन्न वर्गों (कमर से कूल्हे, कूल्हे से जांघ तक, जांघ से घुटने तक, आदि) के बीच दूरी को मापता है।
    • अपने पैटर्न के मध्य में एक रेखा खींचना, अपनी कमर और घुटनों के बीच की समान माप लंबाई पहले से लिया प्रत्येक अनुभाग की माप का उपयोग करें, इन दूरी को केंद्र रेखा के साथ चिह्नित करें फिर, परिधि के माप को दो में विभाजित करें प्रत्येक अनुभाग में दो में विभाजित उपायों का निशान लगाएं। अब स्कर्ट के लिए पैटर्न खींचें।
  • मेक अ मर्मेड टेल चरण 6 का शीर्षक चित्र
    2
    कपड़ा कटौती आपके द्वारा बनाए गए पैटर्न का उपयोग करके कपड़े को काटें। उसी तरह की विधि और उपकरण का उपयोग करें जो कतार के लिए भाग में उल्लिखित थे। कमर के पास ऊपरी हिस्से में अधिक कपड़ा छोड़ने के लिए आपको कमरबंद डालने में सक्षम होना होगा, जैसा कि पहले कहा गया है, जब आप कपड़े काटते हैं तो आपको सीम के लिए जगह छोड़नी होगी।
  • बनाओ एक मत्स्यस्त्री टेल कदम 7 शीर्षक छवि
    3
    स्कर्ट सीवे पैटर्न का इस्तेमाल करते हुए, स्कर्ट को तैरने के लिए पूंछ बनाने के लिए वर्णित किया गया था। मोटे और कमर को उजागर छोड़ दो, लेकिन कुछ सेंटीमीटर और साथ ही शीर्ष पर भी। मोटे तौर पर, पैनल के केंद्र से उस किनारे तक काटते हैं जहां सीम समाप्त होती है। यह काट एक कोण पर होना चाहिए ताकि स्कर्ट के तल पर एक औंधा त्रिकोण बनाया जाए।
  • 4
    पंख बनाओ स्कर्ट का भड़कना वाला हिस्सा एक अलग कपड़े से बना होना चाहिए और इसके विपरीत जो स्कर्ट के बाकी हिस्सों के लिए उपयोग करना है यह इसे पंखों की उपस्थिति देगा। वही कपड़े कमरबंद बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा यह हल्का कपड़े का उपयोग करने के लिए सिफारिश की जाती है, लेकिन किसी भी रंग संयोजन का उपयोग करें जिसे आप सबसे अधिक पसंद करते हैं।
  • लंबे आयताकार कपड़े का एक टुकड़ा लें, जिसका आकार स्कर्ट के सामने से स्कर्ट के पीछे से लगभग 1½ या 2 बार दूरी होना चाहिए, लेकिन अब अधिक हो सकता है। अब यह है, स्कर्ट का निचला हिस्सा अधिक भारी होगा यह कपड़े एक पंख बनायेगा दूसरी तरफ एक और समान टुकड़ा की आवश्यकता होगी, जिसका अर्थ है कि आपको कुल में दो टुकड़े की आवश्यकता होगी।
    मेक अ मर्मेड टेल नामक छवि चरण 8 बुलेट 1
  • इन टुकड़ों के दोनों ओर से स्कर्ट के बाकी हिस्से में, पहले एक तरफ और फिर दूसरे, इस तरह से करें कि आप पट्टियाँ या एक प्रभावी प्रभाव डालते हैं। इससे पंख पूरा हो जाएगा और किसी भी अपरिपक्व को छिपाएगा।


    मेक अ मर्मेड टेल शीर्षक 8 बुललेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • कपड़े के कोनों को इस तरह से काट लें कि वे बीच में मिलते हैं जब वे गोल हो जाते हैं। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले कपड़े के आधार पर, आप पंख अलग दिख सकते हैं। यदि आप ऑर्गेन्डी का इस्तेमाल करते हैं, तो आप कपड़े पर एक लहराती किनारे काट कर सकते हैं और इसे एक समाधान के साथ खत्म कर सकते हैं जो इसे फटाई से रोकता है। यदि आप अधिक ठोस सामग्री का उपयोग करते हैं, तो शायद आप किनारों को हेम कर सकते हैं
    मेक अ मर्मेड टेल नामक छवि चरण 8 बुललेट 3
  • मेकअप अ मर्मेड टेल चरण 9 के चित्र
    5
    कमरबंद बनाओ जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, हम कमर फिट बनाने के लिए एक लोचदार का उपयोग करने जा रहे हैं। लोचदार की लंबाई को अपनी कमर के अनुसार कट करें जहां यह स्थित होगा। फिर, इसे आधा में काट लें आप इसे थोड़ी देर में कटौती करना चाहते हैं लेकिन यह बिल्कुल जरूरी नहीं है जब इसे मापने और काटने आप लोचदार खिंचाव नहीं करना चाहिए
  • अंदर की स्कर्ट के साथ, कपड़े के शीर्ष को 2.5 सेमी या 5 सेमी (1 या 2 इंच) कमरबंद बनाने के लिए गुना करें। डबल्स कितने कपड़े पर आप कितना कटौती करेंगे और आप इसे अपने निजी स्वाद के आधार पर कैसे देखना चाहते हैं, इस पर निर्भर करेगा। साइड सिम्स में 2.5 सेमी (1 इंच) खोलने से आप दो ट्यूब बन सकते हैं। कपड़े में पिन रखें और इसे इस तरह से सिलाई करें कि आप ट्यूबों को आकार दें।
    बनाओ एक मत्स्यस्त्री टेल फसल 9 ​​बुलेट 1
  • अब, प्रत्येक छोर पर ट्यूब और प्लेस पिन के माध्यम से इलास्टिक्स डालें। ट्यूबों बंद करो सीवन बंद अब आपके पास एक बंद कमरबंद है, जो फैला हुआ है और समाप्त हो गया है।
    बनाओ एक मत्स्यस्त्री टेल कदम 9 बुललेट 2
  • एक लंबी और चौड़ी ट्यूब सीवे करने के लिए बाकी के विपरीत कपड़े का उपयोग करें। यह परिधि में कमरबंद के बराबर होना चाहिए। ट्यूब बंद करें और फिर इसे कमरबंद को सीवे। निचोड़ और कपड़े में शामिल होने और इसे कुछ टाँके और सजावटी कुछ, जैसे एक मोती या एक शर्ट बटन के साथ स्कर्ट के केंद्र में और इसके पीछे डाल दिया। फिर, कपड़ा एक साथ आ सकता है और इसे कमरबंद के अंदर रख सकता है या इसे एक पर्दा प्रभाव देने के लिए छोड़ देता है। अब आपकी स्कर्ट समाप्त हो गई है!
    बनाओ एक मत्स्यस्त्री टेल कदम 9 बुलेट 3
  • विधि 3

    ऊपरी हिस्सा

    Video: WHO IS A MERMAID NOW? | POKEMON GO POKE PARTY | We Are The Davises

    बनाओ एक मत्स्यस्त्री टेल कदम 10 शीर्षक छवि
    1
    बिकनी टॉप (बिकनी टॉप) आप अपनी नई मत्स्यांगना पूंछ के साथ किसी भी बिकनी शीर्ष पहन सकते हैं। यह आपके पास पहले से मौजूद कोई बिकनी हो सकता है या आप इस अवसर के लिए एक खरीद सकते हैं। आप केवल "विक्टोरिया की सीक्रेट" और "मैसी" (यूएस में लोकप्रिय स्टोर) जैसी दुकानों पर बिकनी टॉप खरीद सकते हैं। जिस रंग का आप उपयोग करते हैं वह आपके द्वारा पूंछ की गई पूंछ को गठबंधन या पूरक होना चाहिए, इस प्रकार यह एक प्राकृतिक स्वरूप होगा।
  • बनाओ एक मत्स्यस्त्री टेल चरण 11
    2
    एक खोल के आकार का शीर्ष आप खरीद सकते हैं या एक शेल-आकार का टॉप बना सकते हैं उन्हें एक बिकनी शीर्ष में गोले की नकल लुक करके आसानी से बनाया जा सकता है। आप गोले पेंट कर सकते हैं या उन्हें प्राकृतिक छोड़ सकते हैं यदि आप इस शीर्ष के साथ तैरने की योजना है, तो आपको पनरोक रबड़ का उपयोग करना होगा। आप गोले के ऊपर बना सकते हैं और एक ड्रिल के साथ एक थ्रेड बनाने के छेद के साथ जुड़ सकते हैं लेकिन आप सहज महसूस नहीं करेंगे और गोले आसानी से तोड़ सकते हैं।
  • मेक अ मर्मेड टेल स्टेप 12 नामक छवि
    3
    मापने के लिए बनाया गया एक शीर्ष आप उस कपड़े का उपयोग कर सकते हैं जिसे आपने छोड़ दिया है, जब आप पूंछ बनाते हैं जो कि पूरी तरह से जोड़ती है। इंटरनेट पर आप कई पैटर्न और निर्देशों को मुफ्त में करने के लिए मिलेंगे। शैली आपकी ज़रूरत, व्यक्तिगत स्वाद और कौशल पर निर्भर करेगी।
  • विधि 4

    विवरण और समुच्चय
    मेक अ मर्मेड टेल 13 नामक छवि
    1
    अधिक पंख जोड़ना आप तैरने के लिए पूंछ को सभी प्रकार के विवरण जोड़ सकते हैं और पूंछ चल सकते हैं। आप फ़ुट के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले कपड़े का उपयोग करके अधिक फ़िन जोड़ सकते हैं। आप उन्हें पक्षों या पीठ में रख सकते हैं आपको शुरुआत में फैसला करना है यदि आप अधिक पंख जोड़ना चाहते हैं, क्योंकि जब आप सिलाई कर रहे हैं, तब आपको उस पर विचार करना होगा। आपको प्रेरणा देने के लिए मछलियों की तस्वीरें देखें
  • बनाओ एक मत्स्यस्त्री टेल चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    स्केल जोड़ना शायद आप अपने मोहिनी पूंछ पर तराजू पेंट करना चाहते हैं। यदि आप अपनी पूंछ को तैरने के लिए उपयोग करने जा रहे हैं, तो पानी प्रतिरोधी पेंट का उपयोग सुनिश्चित करें आप एक ब्रश के साथ तराजू या एक टेम्पलेट और स्प्रे पेंट के साथ पेंट कर सकते हैं। मान लें कि यह एक लंबा समय ले सकता है और इसे कुछ वास्तविकता दिखने के लिए कुछ कौशल की आवश्यकता होगी। पैमाने पर पैटर्न के साथ कपड़े का उपयोग करना आसान होगा
  • बनाओ एक मत्स्यस्त्री टेल चरण 15
    3
    मोती और सितारा मछली आप मोती को अपनी पूंछ के कमर के चारों ओर एक धागे से जोड़ सकते हैं या नकल समुद्र के तारे पर लगा सकते हैं जो उचित लगता है। सामग्रियों पर निर्भर करते हुए इन्हें सीवे करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन उनका इस्तेमाल खत्म करने के लिए किया जा सकता है। दोनों मोती और स्टारफ़िश को बिकनी टॉप या आपके बालों में जोड़ा जा सकता है।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक मोनोफिन या तैराकी पंख
    • स्विमवीर के लिए नृत्य या कपड़े सूट के लिए इस्तेमाल कपड़े
    • कार्डबोर्ड या मोटी कार्डबोर्ड
    • कैंची
    • सिलाई या कुछ इसी तरह के लिए चाक
    • Alfileres
    • सिलाई मशीन
    • सिलाई के लिए मूल उपकरण
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com