ekterya.com

कैसे एक फिल्म बनाने के लिए

यदि आप बाहर जाना चाहते हैं और फिल्में बनाने शुरू करना चाहते हैं, तो यह कहाना एक चुनौती है कि कहां आरंभ करना है। मेकअप कलाकारों? डिजिटल ग्राफिक कलाकारों? और आप कार के पीछा के उस दृश्य को कैसे प्राप्त करेंगे? आवश्यक सुझावों के बारे में पढ़ें और अपनी पहली फिल्म को शूट करें।

चरणों

भाग 1

आवश्यक हो जाओ
एक मूवी चरण 1 बनाओ चित्र बनाएं
1
कैमरा लें कई स्वतंत्र फिल्म निर्माताओं ने सस्ते कैमरों का इस्तेमाल किया है और उन फिल्मों को बनाया है जो पेशेवर दिखते हैं हालांकि, रिकॉर्डिंग का "होममेड" उपस्थिति अक्सर कहानी से जुड़ा हुआ है, इस प्रकार इस रूप में सामग्री के साथ युग्मित किया गया है आप जिस प्रकार के कैमरे की ज़रूरत होती है और जिस प्रकार का कैमरा खर्च कर सकते हैं उसका फैसला करें। इसकी कीमत कुछ सौ से कई हजार डॉलर तक होती है। यदि आपके पास पहले से ही एक अपेक्षाकृत सस्ती कैमरे तक पहुंच है, तो एक ऐसी कहानी की शूटिंग के विचार पर विचार करें जो घर के बनाये हुए उपस्थिति के साथ फिट होगा।
  • $ 100 से $ 200 की सीमा में, कई वाणिज्यिक घर कैमरे हैं जेवीसी, कैनन और पैनासोनिक जैसे ब्रांड अपेक्षाकृत कम खर्चीले कैमरे हैं जो मोबाइल हैं, प्रभावी और अच्छे लग रहे हैं। ब्लेयर चुड़ैल परियोजना एक आरसीए कैमरे के साथ गोली मार दी थी जो बहुत कम पैसे के लिए एक इलेक्ट्रॉनिक स्टोर में खरीदा था।
  • $ 500 से $ 800 की सीमा में, पैनासोनिक और सोनी का ठोस मॉडल है जो फिल्मों के लिए इस्तेमाल किया गया है खुले समुद्र और कई वृत्तचित्र यदि आप एक फिल्म निर्माता होने के बारे में गंभीर हैं और एक से अधिक फिल्म बनाना चाहते हैं, तो एक ठोस कैमरे में निवेश करने के विचार पर विचार करें।
  • मेक ए मूवी चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    तय करें कि आप मूवी को कैसे संपादित करेंगे। जब तक आप इसे संक्षेप में नहीं करना चाहते हैं और केवल कैमरे में संपादन करना चाहते हैं, जिसका अर्थ है कि सबकुछ रिकॉर्डिंग और केवल सही शॉट्स, आपको पूरे रिकॉर्डिंग को कंप्यूटर पर आयात करना होगा। मैक कंप्यूटर iMovie और Windows मूवी मेकर पीसी के साथ आते हैं, जो प्रोग्राम संपादन कर रहे हैं जो आपको फुटेज को संपादित करने, ध्वनि मिश्रण और यहां तक ​​कि क्रेडिट भी जोड़ सकते हैं।
  • आप अधिक पेशेवर और जटिल संपादन प्रोग्राम खरीद सकते हैं, जैसे वीडियो संपादन जादू या एवीडी फ्रीडीवी। यदि वे उपलब्ध नहीं हैं, तो दो बहुत ही पेशेवर और मुफ़्त फिल्म संपादन उपकरण भी हैं: ओपन शॉट और लाइट वर्क्स, जिसे आप मुफ्त में डाउनलोड और उपयोग कर सकते हैं।
  • एक मूवी चरण 3 को बनाएं
    3

    Video: एक शॉर्ट फिल्म मूवी बनाने के लिए टॉपिक कैसे रेडी करें ? Ek Short Film Movie Banane Ke Liye Topi..

    रिकॉर्ड करने के लिए एक जगह ढूंढें अपने बेडरूम में बाह्य अंतरिक्ष से एक महाकाव्य फिल्म को शूटिंग करना मुश्किल हो सकता है, जैसे कि सुपरमार्केट में स्कैमर के बारे में एक कच्ची फिल्म को फिल्माने। एक्सटियरीज़ को देखो कि आपके पास क्या है और उस जगह से कहानियों को कैसे विकसित किया जा सकता है। फिल्म आश्रित लोगों के एक समूह के चारों ओर घूमते हैं जो स्व-सेवा दुकान में काम करते हैं और वहां अपना समय बिताते हैं। उस दुकान तक उचित पहुंच के बिना, यह जाना मुश्किल होता।
  • व्यवसाय और रेस्तरां अक्सर कलाकारों को रिकॉर्ड करने के लिए अपनी संपत्ति का उपयोग करने के लिए अनिच्छुक हैं, लेकिन आप हमेशा पूछ सकते हैं लगभग हमेशा, दूसरों को एक परियोजना में शामिल होने के तथ्य से रोमांचित होगा
  • Video: Padmavati Movie बनाने में कितना हुआ खर्चा ? Deepika, Ranveer और बाकि के कलाकारों ने कितने लिए पैसे ?

    एक मूवी चरण 4 बनाओ चित्र
    4
    मदद करने के लिए तैयार लोगों के लिए देखो कुछ बहुत ही कम अपवादों के साथ, एक फिल्म का निर्माण करने के लिए लोगों के एक बड़े समूह को एक समान लक्ष्य हासिल करने में शामिल होने की आवश्यकता होती है: एक महान दृश्य कहानी इस शब्द को फैलाने का हकदार है। आपको दूसरों को काम करने और उन्हें गोली मारने में मदद करने की आवश्यकता होगी। अपने मित्रों को कागजात दें या लोगों को अपनी परियोजना में रुचि रखने के लिए फेसबुक या क्रेगलिस्ट पर कॉल करें। आप किसी को भी भुगतान नहीं कर पाएंगे, इसलिए इसे शुरुआत से स्पष्ट कर दें
  • यदि आप कॉलेज के छात्रावास में रहते हैं, थिएटर संकायों में यात्रियों को पोस्ट करने पर विचार करें कि क्या कोई स्थानीय प्रतिभा दिलचस्पी हो सकती है या नहीं। आपको आश्चर्य होगा कि इस तरह के एक प्रोजेक्ट में शामिल होने के बारे में अधिकतर लोग उत्साहित होते हैं।
  • भाग 2

    फिल्म लिखो
    एक मूवी चरण 5 बनाओ चित्र बनाएं
    1

    Video: 10 राज चमत्कार के बारे में स्पाइडरमैन फिल्म उजागर नहीं

    एक दृश्य कहानी बनाएं अधिकांश फिल्में दृश्य कहानियां हैं, इसलिए पहला कदम उस विचार के बारे में सोचना है जिसे आप मूवी में बनाना चाहते हैं। विश्वास करने के लिए आपको क्या बात होगी? आपको शुरुआत में बहुत अधिक विवरण देना नहीं है, केवल आधार का मूल विचार।
    • उन फिल्मों के बारे में सोचें जिन्हें आप देखना पसंद करते हैं या किताबें जिन्हें आप पढ़ना पसंद करते हैं और उन पर विचार करें कि उन्हें इतना दिलचस्प क्यों बनाया गया है क्या वर्ण, क्रिया, दृश्य या विषय हैं? जो भी हो, अपनी फिल्म की योजना बनाते समय इसे ध्यान में रखें।
    • आपके पास उपलब्ध सभी सामान, स्थान और कलाकारों की एक सूची बनाएं, फिर इसके चारों ओर एक फिल्म का विकास करें। सपनों की एक डायरी रखें, क्योंकि फिल्मों की तरह सपने दृश्य कहानियां हैं। नोटबुक में अपने सभी विचारों को लिखें अखबारों में खबरों को भी पढ़ें इसके साथ एक बुनियादी विचार और काम करें। जैसा कि आप साजिश लिखते हैं, इसे अधिक विशिष्ट बनाएं।
  • एक मूवी चरण 6 को बनाएं
    2
    एक कहानी में अपने विचार का विस्तार करें एक विचार से एक कहानी विकसित करने के लिए आवश्यक चरित्र से संबंधित है। नायक कौन है? आपका नायक क्या चाहता है? क्या आप इसे प्राप्त करने से रोकता है? नायक कैसे बदल सकता है? यदि आप इन सभी सवालों के जवाब देने में सक्षम हैं, तो आप एक शानदार कहानी रखने के रास्ते पर होंगे।
  • ऐसा कहा जाता है कि सभी कहानियों में एक या दो बुनियादी परिसर हैं: एक अजनबी आता है और सामान्य चीजों को बदलता है या नायक उसके शहर छोड़ देता है और एक यात्रा करता है
  • सुनिश्चित करें कि आपकी कहानी की शुरुआत है, जहां परिदृश्य और वर्ण प्रस्तुत किए गए हैं - एक शरीर, जहां संघर्ष विकसित होता है और अंत में, जहां विवाद एक संकल्प लेता है
  • एक मूवी चरण 7 को बनाएं
    3
    एक फिल्म स्क्रिप्ट लिखें एक स्क्रिप्ट कहानी में सभी क्षणों को एक फिल्म के लिए उपयुक्त व्यक्तिगत दृश्यों में विभाजित करती है हालांकि यह आपके अभिनेताओं को तैयार करने और प्रत्येक दृश्य की शूटिंग शुरू करने के लिए मोहक हो सकता है, लेकिन यदि आप पहले से सब कुछ योजना बनाते हैं और दृश्य द्वारा अपने मूवी के दृश्य के बारे में सोचते हैं, तो आप बहुत अधिक तैयार होंगे।
  • एक स्क्रिप्ट में, प्रत्येक भौतिक निर्देशों, एक्सपोजर और कैमरे के आंदोलनों के अतिरिक्त प्रत्येक चरित्र के सभी संवाद लिखे जाते हैं। प्रत्येक दृश्य को इसके संक्षिप्त विवरण से शुरू होना चाहिए (उदाहरण के लिए: आंतरिक, रात)।
  • जैसा कि आप लिखते हैं, सबसे सस्ता सोचें। अपने काम के लिए, 30 मिनट का महाकाव्य पीछा करने के लिए और इसके बजाय परिणाम पर सीधे जाने के लिए बेहतर हो सकता है। शायद आपका नायक बिस्तर पर पड़ी है, आंखों पर पट्टी बांधकर खुद से पूछ रहा है: "क्या हुआ?"
  • मेक ए मूवी चरण 8
    4
    अपनी फिल्म की ग्राफिक स्क्रिप्ट बनाएं एक स्टोरीबोर्ड क्या आप कार्टून की शैली में शूट करना चाहते हैं, लेकिन संवाद बुलबुले के बिना। आप इसे एक मैक्रो पैमाने पर कर सकते हैं, केवल प्रत्येक दृश्य या सबसे महत्वपूर्ण संक्रमण को चित्रित कर सकते हैं, आप प्रत्येक शॉट और कैमरे के कोण की योजना बनाकर एक सूक्ष्म स्तर पर भी इसे कर सकते हैं।
  • यह प्रक्रिया लंबी फिल्म चिकनी बनायेगी और शूट करने के लिए दृश्यों या अनुक्रमों को मुश्किल में लाने में आपकी मदद करेगी। आप स्टोरीबोर्ड किए बिना रिकॉर्ड करने का प्रयास कर सकते हैं, लेकिन आप फिल्म के दृश्य को अच्छी तरह से नहीं देख पाएंगे या टीम के अन्य सदस्यों को अपनी दृष्टि समझा नहीं सकेंगे।
  • भाग 3

    नेत्रहीन सोचो
    मेक ए मूवी का चरण 9 दिखाएं
    1
    फिल्म के लिए एक सौंदर्य विकसित करना क्योंकि फिल्में दृश्य हैं, हम आपको सुझाव देने के लिए समय व्यतीत करते हैं और महसूस करते हैं कि आप को व्यक्त करना चाहिए। उदाहरण के लिए, मैट्रिक्स मोनोक्रैमिक है, पूरी फिल्म में एक पीले और हरे रंग के स्वर हैं, जो इसे डिजिटलकरण की भावना देता है - फिल्म रिचर्ड लिंकलाटर द्वारा, अंधेरे पर एक नज़र, एक रोटोस्कोप था, अर्थात यह एक अनोखी और यादगार व्यंग्यपूर्ण वास्तविकता थी। इसके बाद हम ध्यान देने के लिए अन्य प्रश्न पेश करेंगे:
  • मेक ए मूवी स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    क्या आप चाहते हैं कि किसी विशेषज्ञ ने शॉट्स को संपादित किया हो या क्या आपको कुछ अजीब घर का बना कैमरा पसंद है? कई विकल्प हैं, उदाहरण के लिए, देखो लार्स वॉन ट्रायर द्वारा मल्लानोपोलिया: शुरुआती दृश्यों को एक हाई-स्पीड कैमरा के साथ दर्ज किया गया था, जो धीमे, तरल पदार्थ और सुंदर आंदोलनों के रूप में देखा जाता है। लगभग सभी बाकी फिल्म एक अस्थिर कैमरे के साथ दर्ज की जाती हैं, जो सभी मोटामट्राम्रेजे के लिए भावनात्मक और आध्यात्मिक संघर्षों के स्वर को समझने देता है।
  • छवि बनाओ मूवी चरण 11
    3
    वेशभूषा और परिदृश्यों को डिज़ाइन करें आप परिदृश्य कैसे बनना चाहते हैं? क्या आप एक वास्तविक स्थान में रिकॉर्ड कर सकते हैं या आप एक रिकॉर्डिंग स्टूडियो का निर्माण करेंगे? 60 और 70 के महाकाव्य फिल्मों के पैनोरामा बड़े खुले स्थान और रिकॉर्डिंग स्टूडियो पर निर्भर थे। के दृश्य ओरेगन स्की रिसॉर्ट में ग्लो दर्ज की गई थी। डॉगविल को एक खुले स्थान में गोली मार दी गई थी, जिसने सामानों के रूप में मुश्किलें दिखायी थीं।
  • दर्शकों को आवश्यक चरित्र गुणों को संवाद करने के लिए फिल्म परिधानों पर भारी निर्भर करती है। बस याद रखना काले रंग में पुरुष
  • Video: 10 मिनट में जानें वीडियो संपादन और एक वीडियो संपादक बनें!

    मेक ए मूवी स्टेप 12 नामक छवि
    4
    प्रकाश व्यवस्था को ध्यान में रखें कुछ फिल्मों में नरम रोशनी होती है (जैसे कि धुंध के माध्यम से), जो कलाकारों और पृष्ठभूमि को अधिक आकर्षक बनाता है, और पूरी फिल्म का सपना देखा है। दूसरों ने वास्तविकता के करीब प्रकाश की शैली का उपयोग किया है और दूसरों की सीमा पर जाते हैं और बहुत मजबूत रोशनी का उपयोग करते हैं, लगभग विपरीत। दृष्टि मैं केइरा नाइटली के साथ हावी हूं
  • एक मूवी चरण 13 के साथ छवि बनाएं
    5
    अपनी पढ़ाई तैयार करें या किसी स्थान के लिए देखो। यदि आप सड़क पर शूट करना चाहते हैं, तो उस क्षेत्र की खोज करें जो आप चाहते हैं और सुनिश्चित करें कि यह उपलब्ध है ताकि यह रिकॉर्ड किया जा सके। यदि आप एक स्टूडियो में काम करते हैं, तो इसे बनाने और उसे तैयार करने के लिए शुरू करें (उपसाधन रखें)।
  • यथासंभव वास्तविक सड़क का उपयोग करने की कोशिश करें क्योंकि यह आसान होगा एक रेस्तरां में रिकार्ड करना उतना आसान होगा जितना कि कमरा एक ही दिखता है।
  • भाग 4

    टीम को चुनें
    मेक ए मूवी स्टेप 14 नामक छवि



    1
    नेतृत्व करने के लिए किसी को चुनें निर्देशक फिल्म के रचनात्मक पहलू को नियंत्रित करेगा और टीम और कलाकारों के बीच के संघ के लिए महत्वपूर्ण होगा। अगर यह आपकी फिल्म है, तो आपकी कहानी और बजट मामूली है, संभवत: निर्देशक आप हैं आप सबसे महत्वपूर्ण कलाकारों को इकट्ठा करेंगे, शूटिंग को नियंत्रित करेंगे और रचनात्मक टिप्पणियां देंगी जहां आपको लगता है कि यह सुविधाजनक है।
  • मेक ए मूवी चरण 15
    2
    फोटोग्राफी के निर्देशक चुनें: यह व्यक्ति यह सुनिश्चित करने के प्रभारी होगा कि प्रकाश और रिकॉर्डिंग अच्छी तरह से चल रही है, निर्देशक के साथ निर्णय लेने के अलावा प्रत्येक शॉट कैसे तैयार किया जाए, इसे कैसे उजागर करें और इसे रिकॉर्ड करें। वह व्यक्ति प्रकाश और कैमरा उपकरणों का ध्यान रखेगा या एक छोटे उत्पादन में कैमरे का संचालन करेगा।
  • चित्र बनाओ एक मूवी चरण 16
    3
    किसी अध्ययन को तैयार करने के लिए असाइन करें। यह व्यक्ति यह सुनिश्चित करेगा कि अध्ययन निर्देशक के दर्शन के अनुसार है। वह सहायक मास्टर (अध्ययन को भरने वाले लेखों के प्रभारी) भी हो सकते हैं।
  • अलमारी, केश और मेकअप का डिज़ाइन बहुत ही छोटे उत्पादन में एक ही श्रेणी हो सकता है। एक बहुत बड़ी में, इस व्यक्ति को फिल्म के लिए उपयोग किए जाने वाले सभी वेशभूषा (या सिलाई भी) को चुनना होगा। छोटे प्रस्तुतियों में, इस स्थिति को आमतौर पर एक और नौकरी के साथ मिला दिया जाता है
  • मेक ए मूवी चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    4
    किसी को ध्वनि और संगीत के प्रभारी रखें आवाज़ बनाने के प्रभारी व्यक्ति एक या अधिक लोगों को हो सकता है। संवाद प्रत्येक दृश्य में दर्ज किया जाना चाहिए या बाद के उत्पादन के दौरान गुना होना चाहिए। ऐसे लेसरों और विस्फोट के रूप में ध्वनि प्रभाव, बनाई जाती-संगीत इस तरह के कदम, squeaking चमड़े, टूटे बर्तन और बंद दरवाजे के रूप में, बनाया जाना चाहिए किया जाना चाहिए दर्ज की गई और मिश्रित शोर के अलावा,। आवाज़ को पोस्ट-प्रोडक्शन में वीडियो के साथ मिश्रित, संपादित और गठबंधन किया जाना चाहिए।
  • एक मूवी स्टेप 18 बनाएं शीर्षक वाली छवि
    5
    सौदा खोजें अपने समुदाय में लोगों को कम बजट की फिल्मों में काम कर सकता था, लेकिन निश्चित रूप से यह नायक के रूप में एक प्रसिद्ध कलाकार किराया, लेकिन आप एक महान फिल्म उत्पाद की गारंटी होगी खिलाड़ियों की ताकत को खेलने के लिए सीखने के लिए एक बड़ा फायदा होगा। सेथ रोगेन एक सफल और कुशल अभिनेता है क्योंकि वह वास्तव में कार्य नहीं करता है, यह सिर्फ उसे है आप अपनी फिल्म पुलिस में एक चरित्र की जरूरत है, वास्तविक जीवन में से एक फोन और अगर वह दृश्यों की एक जोड़ी एक दोपहर गोली मार होगा पूछो। यदि आपको विश्वविद्यालय के प्रोफेसर की जरूरत है, तो एक अध्ययन केंद्र के संपर्क में रहें
  • अपने अभिनेताओं की क्षमता का परीक्षण करें अगर उनमें से एक को दुखी दृश्य में रोना पड़ता है, तो जांच लें कि वह उसे काम पर रखने से पहले यह कर सकता है।
  • परस्पर विरोधी कार्यक्रमों से बचें सुनिश्चित करें कि अभिनेता तब उपलब्ध होते हैं जब आपको उनकी आवश्यकता होती है।
  • भाग 5

    रिकॉर्ड और संपादित करें
    मेक ए मूवी चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    उपकरण इकट्ठा और इसका परीक्षण करें। कम से कम आपको एक वीडियो कैमरा की आवश्यकता होगी। आपको निश्चित विमान, प्रकाश और ध्वनि उपकरण के लिए निश्चित रूप से एक तिपाई की आवश्यकता होगी।
    • कुछ "सिनेमाई सबूत" रिकॉर्डिंग एक बहुत अच्छा विचार हो सकता है अपने अभिनेताओं को अभ्यास करने की अनुमति दें जब वे रिकॉर्ड हो जाएं और टीम को अपने कार्यों के समन्वय की अनुमति दें।
  • मेक ए मूवी चरण 20 नामक छवि
    2
    योजना सावधानी से संपादन प्रक्रिया में बाद में आपकी मदद करने के लिए प्रत्येक दृश्य के लिए सबसे अच्छा शॉट्स का रिकॉर्ड रखें। अगर आप चाहते थे वह ढूंढने के लिए आपको कई गलत और खराब शॉट्स की जांच करनी है, तो संपादन प्रक्रिया बहुत भारी होगी
  • प्रत्येक दृश्य को शूट करने के लिए हर दिन की शुरुआत में प्रत्येक व्यक्ति की एक ही जानकारी सुनिश्चित करें। पूर्व निर्धारित बैठक में कलाकारों और चालक दल को मिलाने के लिए यह बहुत फायदेमंद हो सकता है, इसलिए प्रक्रिया की शुरुआत में एक कार्यक्रम लिखने और वितरित करने में बहुत उपयोगी हो सकता है।
  • एक मूवी चरण 21 बनाओ चित्र
    3
    अपनी फिल्म रिकॉर्ड करें आपके द्वारा किए गए फैसले एक घर की फिल्म या एक पेशेवर के बीच अंतर होगा।
  • कुछ लोगों को अंत में अधिक दिलचस्प बनाने के लिए कई कोणों से रिकॉर्ड शॉट्स ऐसा करने से संपादन प्रक्रिया के समय में कई विकल्प उपलब्ध होंगे एक सामान्य नियम के रूप में, पेशेवर फिल्म निर्माताओं ने महत्वपूर्ण दृश्यों, माध्यमों और महत्वपूर्ण तत्वों के निकट-अप में प्रत्येक दृश्य रिकॉर्ड किया है।
  • एक मूवी चरण 22 को बनाएं
    4
    मूवी संपादित करें कंप्यूटर पर सामग्री लीजिए, फाइल अपलोड करें, उन्हें रिकॉर्ड करें और आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले शॉट्स की पहचान करें। उन शॉट्स के साथ एक प्रारंभिक संस्करण बनाएं जिस तरह से आप मूवी को संपादित करते हैं, वह जिस तरह से दिखता है और ट्रांसमिट को प्रभावित करेगा।
  • कटौती करना दर्शक के हित को बनाए रखेगा और एक्शन फिल्म में टोन को रूपरेखा देगा, लेकिन लंबे शॉट्स के साथ-साथ एक शक्तिशाली प्रभाव भी होगा। यदि आप इसे गलत करते हैं, तो यह उबाऊ हो सकता है की शुरूआत पर विचार करें अच्छा, बुरा और बदसूरत
  • आप संगीत को संपादित भी कर सकते हैं, जो संपादन का त्वरित और प्रभावी तरीका है आप सही मूड सेट गीतों का चयन करके फिल्म के एक मूक खंड में संगीत को संपादित कर सकते हैं
  • कई कोणों से संपादित एक ही दृश्य में होने वाली कई कार्रवाइयों को शीघ्रता से दिखा सकता है एकाधिक शॉट्स के छोटे क्लिप बनाने और उन्हें एक साथ मिलाकर अपने संपादन सिस्टम के डिवीजन टूल का उपयोग करें। तो आप इसे निपुणता से सीखना सीखेंगे, और डिजिटल उत्पादन के लिए धन्यवाद, गलतियां हमेशा पूर्ववत हो सकती हैं
  • मेक ए मूवी चरण 23 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    ध्वनि प्रभाव और संगीत को सिंक्रनाइज़ करें सुनिश्चित करें कि आपने जो संगीत चुना है वह उस सटीक सेकंड के दृश्यों के अनुरूप है और आपके द्वारा रिकॉर्ड किए गए लाइव ध्वनि को ज़ोर से और स्पष्ट रूप से ध्वनित किया गया है किसी भी भाग को पुनः रिकॉर्ड करना महत्वपूर्ण है
  • याद रखें कि यदि आपने पाया है कि संगीत का उपयोग करके फिल्म को वितरित करने की योजना है, तो यह एक समस्या हो सकती है सबसे अच्छी बात यह है कि आप विशेष रूप से उसके लिए संगीत रचना करते हैं इसके अलावा, कई प्रतिभाशाली संगीतकार हैं जो अनुभव को जीना पसंद करेंगे।
  • मेक ए मूवी स्टेप 24, शीर्षक वाली छवि
    6
    शीर्षक और क्रेडिट अनुक्रम बनाएँ। आपको फिल्म के अंत में कलाकारों और चालकों के नाम रखना होगा। आप उन संगठनों के लिए एक धन्यवाद सूची भी जोड़ सकते हैं, जिन्होंने आपको अपने प्रतिष्ठानों में दर्ज करने में मदद की है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह कुछ आसान है
  • छवि बनाओ मूवी चरण 25
    7
    डिजिटल डीवीडी प्रारूप में फिल्म का निर्यात ट्रेलर बनाएं यदि आप अपनी फिल्म को ऑनलाइन या थिएटर में बढ़ावा देना चाहते हैं, तो प्रचार के ट्रेलर बनाने के लिए कुछ दृश्य चुनें। अधिक साजिश का खुलासा न करें, लेकिन जनता के हितों की कोशिश करें
  • दूसरों को देखने के लिए अपनी मूवी Vimeo या YouTube पर अपलोड करें
  • युक्तियाँ

    • जब आप फिल्म खत्म करते हैं, तो इसे दुनिया के साथ साझा करें अगर यह एक गंभीर काम है, तो इसे फिल्म समारोहों में ले जाएं जहां आप इसे प्रदर्शित कर सकते हैं। अगर यह एक छोटी और आकस्मिक नौकरी है, तो इसे इंटरनेट पर अपलोड करें ताकि लोग उसे मुफ्त में देख सकें। वे प्रसिद्धि के लिए अलग अलग सड़कों हैं
    • आपको जरूरी नहीं कि फिल्म के हर विवरण की योजना बनानी पड़े। आप केवल भूखंड और स्क्रिप्ट को जानना चाहिए, हालांकि कुछ अतिरिक्त जोड़ चोट नहीं पहुंचेगा। इम्प्रोविजेशन फिल्म को और अधिक यथार्थवादी और ताजा लग सकता है, अगर अभिनेता अच्छा काम करता है
    • एक महत्वपूर्ण आंख के साथ कई फिल्में देखें, कलाकारों या दिशाओं की आलोचना न करें, लेकिन शैलियों को समझने के लिए, स्वर, ध्वनि कैसे उपयोग किया जाता है, रोशनी गलतियों के लिए भी देखो: जब आप निर्देशक देखते हैं, तो ये त्रुटियां प्रकाश हो रही हैं जब आप घर पर एक फिल्म देखते हैं, आईएमडीबी में इसे देखो निचले भाग में लगभग हर फिल्म और टेलीविज़न कार्यक्रम की सामान्यताओं और त्रुटियों का एक क्षेत्र है।
    • फिल्मांकन के बुनियादी नियम का पालन करने के लिए तिहाई के रूप में (तीन अनुलंब भागों में विमान विभाजन की कल्पना और ध्यान देने के बिंदु या दूर तीसरे में एक महत्वपूर्ण चरित्र डाल) सुनिश्चित करें। इससे विमान को अधिक दिलचस्प बना दिया जाएगा शायद ही कभी एक चरित्र स्क्रीन के मध्य में दिखाई देता है, यह अंत में एक अधिक पेशेवर स्पर्श भी देगा।
    • यदि आप एक वृत्तचित्र रिकॉर्ड करने जा रहे हैं, तो संभवतः आपको कहानी या स्क्रिप्ट को विकसित करने में समय व्यतीत करने की आवश्यकता नहीं है। इसके बजाय एक विचार के बारे में सोचें जो इस फिल्म का उद्देश्य रखता है - जो दर्शकों को आप आकर्षित करना चाहते हैं - आपके द्वारा प्रदान किए जाने वाले नए परिप्रेक्ष्य। आप सब कुछ रिकॉर्ड कर सकते हैं और संपादन और पोस्ट-प्रोडक्शन पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, संगीत जोड़ना)
    • प्रकाश और ध्वनि बहुत महत्वपूर्ण हैं: अच्छी आवाज (उदाहरण के लिए, फोटोग्राफर की श्वास या सड़क के शोर को सुनने के बिना अभिनेता के बोल को समझने में सक्षम होना) महत्वपूर्ण है अच्छा प्रकाश वीडियो या मूवी को देखा जाने वाला एक सभ्य उत्पाद बना देगा। अच्छी गुणवत्ता और आर्थिक प्रकाश शामिल हैं: सूर्योदय या सूर्यास्त प्रकाश, एक बादल दिन और छाया (लेकिन केवल जब वहाँ एक गहरा पृष्ठभूमि है)। आप चेहरे के काले भाग को उछालने के लिए प्रकाश के लिए एक सफेद या एल्यूमीनियम चिह्न का इस्तेमाल कर सकते हैं रात के शॉट्स के लिए स्ट्रीट लाइट्स का उपयोग करें

    चेतावनी

    • स्क्रिप्ट लिखते समय विचार चोरी न करें। सुनिश्चित करें कि सभी विचार आपका हैं या मूल रूप से आप कर सकते हैं। आपके पास हॉलीवुड के रूप में ज्यादा बजट नहीं है, इसलिए यह आपकी मौलिकता के लिए खड़ा है।
    • यदि आपका रिकॉर्डिंग स्टूडियो आपके लिए नहीं है, तो एक रेस्तरां की तरह, पहले स्वामी, एक कर्मचारी या प्रबंधक से अनुमति मांगो। ऐसा करने से यह सुनिश्चित होगा कि सब कुछ कानूनी रूप से किया जाता है और आप देरी से बचने के लिए उचित प्रक्रिया का पालन करेंगे। हमेशा लिखित अनुमति के लिए पूछें ताकि बाद में कोई संदेह नहीं हो।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक विचार
    • एक स्क्रिप्ट
    • एक वीडियो कैमरा
    • फिल्मिंग उपकरण
    • अभिनेताओं
    • तकनीकी उपकरण
    • एक रिकॉर्डिंग स्टूडियो
    • पैसा
    • एक मालिक
    • सामान
    • एक संपादन कार्यक्रम
    • एक स्टोरीबोर्ड
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com