ekterya.com

देखा कैसे खेलें

आराखना बजाना अतीत में संगीत बनाने का एक आम तरीका था, जैसा कि वाशिंगबोर्ड, कटोरे और वाशिंग टब के बेसिनों को छू रहा था। यदि आप इस मूल संगीत प्रोजेक्ट में अपनी किस्मत की कोशिश करने में रुचि रखते हैं, तो इन चरणों का पालन करें।

चरणों

छवि प्ले शीर्षक से चलायें कदम 1
1
अच्छी गुणवत्ता के हाथों को देखा आपको दांत प्रति इंच के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी, बल्कि केवल ब्लेड की लंबाई और गुस्सा (कठोरता के लिए धातु शब्द) के लिए, और संभाल के आकार के लिए। दिग्गजों ने उनकी शिल्प में गुणवत्ता आरी का इस्तेमाल किया, क्योंकि कोई आरी नहीं थीं। एक विस्थापन D23 एक अच्छा उदाहरण है, लेकिन यहां तक ​​कि उन लोगों की गुणवत्ता भी नहीं होती है जो वे एक बार की थीं।
  • यह संभावना नहीं है कि निर्माता इसे स्वीकार करेगा, लेकिन आधुनिक आरी की धातु इस तकनीक के साथ अच्छी तरह से काम करने के लिए नहीं लगता है। आप बेहतर कर सकते हैं यदि आप पुरानी आरी खरीदते हैं जो कि पहले से ही छोड़े गए हैं और पिस्सू बाजार या गेराज बिक्री में पहना जाता है। दांतों की स्थिति या यहां तक ​​कि पुराने दांतों में भी दांत लापता होने से उस तथ्य को प्रभावित नहीं होना चाहिए कि इसे छुआ जा सकता है या नहीं।
  • चित्र प्ले प्ले सॉ स्टेप 2
    2
    देखा मोड़ें एक हाथ की हथेली के साथ हैंडल को पकड़कर, दूसरे की हथेली में ब्लेड के अंत में और ब्लेड की लंबाई के साथ लहराती या लहराती आंदोलन के साथ झुका। एक बार जब आप कलाई के आंदोलन में कामयाब हो जाते हैं, तो इस चरण की आवश्यकता होती है, आपको धातु की कंपन के कारण एक स्वर सुनना चाहिए।
  • देखा ब्लेड की धातु में "लहर" आंदोलन को एक दूसरे से (आम तौर पर ब्लेड की टिप) दूसरे से नियंत्रित और तरल आंदोलन के साथ चला जाता है।
  • शीर्षक से छवि प्ले प्ले 3 देखें
    3
    जब आप अपने अंगूठे के साथ स्पर्श करते हैं तो देखा हुआ तरंगों के ब्लेड को हटा दें। अंगूठे के साथ छूने का मतलब है हाथ के अंगूठे के साथ संभाल के पास धातु शीट को रगड़ या खरोंच करना जिसका अर्थ है इसे पकड़कर। अपने अंगूठे के दबाव, या तो बस धक्का (जो कंपन dampens), या "झनकार" ड्रम चादर से, स्वर बदलने के लिए, उत्पन्न ध्वनि प्रभाव बनाने होंगे।
  • शीर्षक से छवि प्ले करा सॉ स्टेप 4

    Video: Chess Khelna Sikhe चेस खेलना सीखे,by Yogendra in Hindi

    4
    ब्लेड की दिशा में घुमाएं, जैसा कि आप झुकने, झोंके और भिगोना द्वारा बनाई गई ध्वनियों को संशोधित करने की आपकी क्षमता में सुधार करते हैं। यह धातु के मूल स्वर को बढ़ा या कम कर सकता है जब यह आपके हाथों के बीच ढलान आंदोलन में "निलंबित" हो जाता है।
  • शीर्षक से चित्र प्ले प्ले 5 देखें
    5



    आप एक विशेषज्ञ बनने के रूप में अपनी खुद की आवाज़ बनाएँ एक आदर्श टोन तैयार करने या कुछ नोट्स बनाने के लिए कोई सटीक "नुस्खा" नहीं है यहां तक ​​कि अगर वहाँ थे, तो आप इस सरल साधन को "ट्यून" करने के लिए कुछ भी नहीं कर सकते हैं और ऐसा कोई दो साइड नहीं है जो बिल्कुल वही ध्वनि करता है।
  • चित्रित किया जाने वाला चित्र प्ले स्टेप 6
    6
    एक "आर्क" बनाएँ जब आप देखा की धातु के साथ ध्वनियों को बनाने के लिए तकनीक सीख चुके हैं, तो आप एक मेक का निर्माण कर सकते हैं वायलिन धनुष, अपने "उपकरण" में सक्षम होने की पूरी श्रृंखला का निर्माण करने के लिए
  • एक लचीला लकड़ी "छड़ी" या लकड़ी के अन्य पतले, लचीले टुकड़े में दो छोटे छेद ड्रिल करें।
  • एक स्ट्रिंग Dacron एक छोर पर छेद के माध्यम से एक मछली पकड़ने की लाइन या अन्य प्रतिरोधी और पतली धागा बाँध, और उसके बाद दूसरे छोर पर छेद के माध्यम से पर्याप्त बल के साथ खींच सकते हैं और इस प्रकार एक चाप के रूप में छड़ी मोड़। धनुष की छोर के आसपास इस रस्सी को झुकना जारी रखें, जब तक आप कम से कम 30 या 40 गोद करते हैं। आपके धनुष की "स्ट्रिंग" सपाट होनी चाहिए और प्रत्येक पंक्ति को तंग होना चाहिए और जितना संभव हो उतना दूसरों के करीब होना चाहिए। जब आप उन्हें लपेटकर पूरा कर लेते हैं तो आप गलियों को स्थायी रूप से पकड़ने के लिए गर्म गोंद या कुछ अन्य गोंद का उपयोग कर सकते हैं
  • मोम या अपने धनुष की स्ट्रिंग को कवर करने के लिए राल का उपयोग करें।
  • शीर्षक से चित्र देखें प्ले 7 के अनुसार
    7
    अपने धनुष के साथ देखा स्पर्श करें अपनी गोद में देखा की संभाल रखें, जबकि आप एक सीधे-समर्थित कुर्सी पर बैठे हैं, और अपने बाएं हाथ से टिप को समझें। देखा ब्लेड झुकाएं जैसा आपने वांछित टोन का उत्पादन करने के लिए पहले चरण में किया था। चिकनी ओर या देखा ब्लेड की पीठ पर आर्क को पास करें धातु में निर्मित तनाव की मात्रा में अंतर और इसमें चाप का हिस्सा अलग-अलग ध्वनियां उत्पन्न करता है, इसलिए आपको प्रयोग करना चाहिए।
  • चित्र प्ले प्ले सॉ स्टेप 8
    8
    अपने देखा को छूने के लिए "हथौड़ा" या "हथौड़ा" का प्रयोग करें यह तकनीक एक हथौड़ा बनाने के लिए इस्तेमाल की जा सकती है, जो रैमरोड के समान है। आप एक छड़ी या छोटे व्यास लकड़ी की छड़ी प्राप्त कर सकते हैं और ध्वनियों का उत्पादन करने के लिए इसके साथ देखा की ब्लेड "स्पर्श" कर सकते हैं। आप अपनी छड़ी को रस्सी के साथ लपेटकर नरम "सिर" बना सकते हैं या रबर के बैंड के साथ इसमें छोटे गोले बना सकते हैं और इसे हथौड़ा के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं। ब्लेड के "आर्क" को बदलने के दौरान देखा ब्लेड के विभिन्न हिस्सों को छूकर आप अलग-अलग नोट्स बना सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आंखों को पकड़ने के लिए उपयोग करने वाली पकड़ में ब्लेड की नोक को संभाल की ओर धकेलना चाहिए, यह धातु के फ्लैट हिस्से में जरूरी नहीं है। देखा की सपाट सतह पर हाथ का कोई भी हिस्सा कंपन को "ह्रास" करने के लिए, आपके द्वारा उत्पन्न किसी भी आवाज़ को बंद कर देगा।
    • एक धनुष के साथ देखा बजाना एक वायलिन या सेलो खेलने के समान है।
    • अब देखा गया कि आप नियंत्रित कर सकते हैं, बेहतर होगा कि आप उसे पकड़ लेंगे। सबसे लंबे समय तक देखने के लिए प्रयास करें, क्योंकि गुम होने की अवधि बढ़ा दी जा सकती है।

    चेतावनी

    • कुत्तों को छूने से उत्पन्न कुछ आवृत्तियों कुत्तों के लिए बहुत परेशान हो सकते हैं।

    देखा के दांतों से सावधानी बरतें ताकि आप अपने आप को काट न दें।

    • यह संभव नहीं है, लेकिन संभव है कि एक पुराने देखा में तनाव की दरारें होती हैं और धातु को संपीड़ित करते समय तोड़ या टूट सकता है।

    Video: 1322 पर CLOSING दांतों तले ऊँगली RIL को कैसे खेलें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पुराने हाथ अच्छे गुस्से के साथ देखा था
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com