ekterya.com

कैसे एक सजा से छुटकारा पाने के लिए

अगर आप अभी भी अपने माता-पिता के साथ रह रहे हैं, तो यह संभावना है कि आप सहमत हैं कि दंड एक उपद्रव हैं और आप उन्हें हर कीमत पर छुटकारा दिलाना चाहते हैं। बेशक, दंडित होने से बचने का सबसे आसान तरीका पहली जगह में कुछ भी गलत नहीं करना है और इस प्रकार अपने माता-पिता के गुस्से से बचें। हालांकि, हर कोई गलतियाँ करता है और आपको किसी बिंदु पर परेशानी हो सकती है। यदि हां, तो यह लेख आपको सजा से छुटकारा पाने या कम से कम सजा कम करने के लिए अपने माता-पिता से बात करने की कोशिश करेगी।

चरणों

विधि 1

अपने माता-पिता के साथ बातचीत करें
छवि का शीर्षक दंड से बाहर निकलना चरण 1
1
सम्मान करो सम्मानजनक होने से आपको पहली जगह में दंड प्राप्त करने में मदद मिलेगी, लेकिन अगर आप पहले से ही परेशान हो गए, तो शांत रहें और विनम्र रहें। जितना आप चिल्लाते हैं, उतना नाराज होगा कि आपके माता-पिता भी होंगे। आपके माता-पिता जितना नाराज होंगे, उतना ज़बरदस्त होगा आपकी सजा।
  • कभी अपने माता-पिता का अपमान न करें इन्हें अपमानित करने से आपको और अधिक परेशानियों की तुलना में लायक हो जाएगा और आपको बाद में पछतावा होगा। यदि आपको लगता है कि आप अपमान कहना चाहते हैं, तो बोलने से पहले 10 तक गिनें और शांत होने के लिए कुछ गहरी साँस लें।
  • छवि का शीर्षक दंड से बाहर निकलना चरण 2
    2

    Video: 5 मिनट में शत्रु को कैसे नाश करे.../शत्रु को मित्र बनाने के टोटके/दुश्मन से छुटकारा पाने के उपाय...

    अपनी गलती के लिए क्षमा करें। यह रणनीति सजा से बचने के लिए सबसे स्पष्ट है, लेकिन यह एक नियम के साथ बार-बार काम नहीं करेगा जो आपने उल्लंघन किया है और न ही आप इसके बारे में ईमानदारी से काम करेंगे। यदि आप ईमानदारी से और सच्चाई से माफी नहीं ले सकते, तो अपना समय बर्बाद मत करो आपके माता-पिता आपकी ईमानदारी की कमी का एहसास करेंगे और संभवत: उपयोगी के बजाय प्रतिउत्पादक होंगे।
  • उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं, "मुझे अफसोस है कि मैंने कर्फ्यू का सम्मान नहीं किया, मुझे पता है कि जब मुझे समय पर घर नहीं मिलता है, तब मैं चिंता करता हूं और मैं वास्तव में समय से वहां आने की कोशिश करता हूं।"
  • अपनी स्वर और अपनी अभिव्यक्ति पर ध्यान दें माफी के दौरान जब आप माफी मांगते हैं या अपनी सांस में बोलते हैं, तो श्रेष्ठता के साथ मुस्कान न करें। यदि आप अपने दांतों के माध्यम से बात करते हैं, तो आप दिखाएंगे कि आप केवल इस मामले से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे हैं और आपने जो कुछ किया उसके लिए आप जिम्मेदारी नहीं ले रहे हैं। एक स्पष्ट आवाज के साथ बोलें जो दिखाती है कि आप वास्तव में इसे महसूस करते हैं।
  • छवि का शीर्षक दंड निकालना चरण 3
    3
    उन्हें शांत करने के लिए कहें अगर हर कोई नाराज है, तो आप भी, अपने माता-पिता से पूछें कि क्या वे आपकी सजा के बारे में बात करने के लिए शांत हो गए हैं। यदि आप अपने माता-पिता को शांत करने और अपने अपराध की गंभीरता के बारे में सोचने का अवसर देते हैं, तो आपको कम या कोई सजा नहीं मिल सकती है।
  • छवि का शीर्षक दंड से बाहर निकलना चरण 4
    4
    अतीत में अतीत को छोड़ दें वर्तमान दंड और पिछली गलतियों (अपने माता पिता, अपने भाई या तुम्हारा) खींच केवल हर किसी को और अधिक परेशान कर देगा और यहां तक ​​कि अपने माता पिता को याद दिलाना होगा कि यह पहली बार जब आप एक ही गलती नहीं है। ऐसा करने के बजाय, इस विषय पर ध्यान दें।
  • उदाहरण के लिए, तथ्य यह है कि आप कहते हैं: "लेकिन जब मरियम को बहुत देर से घर मिल गया तो मेरी सजा नहीं मिली", तो आप अपने माता-पिता की सहानुभूति नहीं जीतेंगे। आप और आपकी बहन अलग-अलग लोग हैं और आपके माता-पिता वह करते हैं जो सबसे अच्छा लगता है।
  • छवि का शीर्षक दंड से बाहर निकलना चरण 5
    5

    Video: कर्ज से मुक्ति के लिए 3 (तीन) अचूक उपाय, कर्ज से मुक्ति के लिए करे ये उपाय, कर्ज़ से मुक्ति के टोटके

    दिखाएँ कि आप वास्तव में पश्चाताप कर रहे हैं, आप क्या कर सकते हैं मरम्मत। यदि आप कुछ तोड़ दिया, इसे बदलने की कोशिश या मरम्मत। यदि आपको खराब रेटिंग मिल गई है, तो क्षतिपूर्ति करने का प्रयास करें हर चीज की मरम्मत नहीं की जा सकती है, चूंकि कभी-कभार आप जो नष्ट करते हैं वह एक व्यक्ति है क्योंकि आप उसके साथ क्रूर हैं। हालांकि, आप अपने प्यार को दिखाने का एक तरीका ढूंढने का प्रयास कर सकते हैं, जिस तरह से आपको चोट लगी है या उसके लिए कुछ अच्छा कर रहा है, जैसे कार्ड के लिए बहुत दयालु बर्ताव करना।
  • छुटकारा पाने के लिए शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    यह सजा के विकल्प प्रदान करता है कभी-कभी, यह सुझाव काम नहीं करेगा सजा सुखद नहीं माना जाता है हालांकि, कभी-कभी आप अपने माता-पिता के निर्णय के लिए एक विकल्प चुन सकते हैं शायद एक सप्ताह के लिए बंद होने के बजाय, आप विद्यालय के बाद हर दिन पुस्तकालय की सहायता कर सकते हैं। आपके माता-पिता इस सुझाव के लिए लचीले हो सकते हैं क्योंकि आप किसी अन्य व्यक्ति की सहायता करने की पेशकश कर रहे हैं। शायद अपने दोस्तों को देखने के बजाय, आप अधिक घर का काम करने की पेशकश कर सकते हैं। यदि आप अपने माता-पिता के निर्णय लेने से पहले एक सजा देते हैं, तो आप उनके फैसले को राजी कर सकते हैं।
  • यदि आप एक वैकल्पिक सजा प्रदान करते हैं और अपने माता-पिता इसे स्वीकार करते हैं, तो इसे बाहर ले जाना सुनिश्चित करें। अन्यथा, यह विकल्प आपके लिए भविष्य में उपलब्ध नहीं होगा, क्योंकि आपके माता-पिता आप पर भरोसा नहीं करेंगे कि आपने क्या कहा।
  • छवि का शीर्षक दंड से बाहर निकलना चरण 7
    7
    अपने माता-पिता को दिखाएं कि आप उनके साथ सहयोग करना चाहते हैं और आप उनके खिलाफ नहीं हैं। यही है, उनके खिलाफ बहस मत बनो। उन्हें बताएं कि आप जानते हैं कि आपने गलती की है और आप सुधार करने के लिए उनके साथ सहयोग करना चाहते हैं। देखें कि क्या आप भविष्य में एक ही गलती से बचने के लिए योजना बनाने के लिए उनसे सहयोग कर सकते हैं। अगर आप उन्हें अपने साथ एक योजना बनाने के लिए कहते हैं, तो आप उन्हें दिखाएंगे कि वे ईमानदारी से सुधार करना चाहते हैं।
  • "।? मैं जानता हूँ कि मैं स्कूल के लिए देर हो चुकी थी फिर आपको लगता है कि आप बैठ जाओ और कैसे मैं अपना समय बेहतर मैं हमेशा सुबह में बहुत व्यस्त लग रहा है और संगठित होने नहीं कर पा रहे व्यवस्थित के बारे में बात कर सकते हैं": कुछ ऐसा कहना की कोशिश करें।
  • छवि का शीर्षक दंड निकालना चरण 8
    8
    जब आप एक छोटी सी सजा बातचीत करने और तर्क का उपयोग करने की कोशिश करते हैं, भावनाओं को नहीं। चिल्लाओ "यह उचित नहीं है!" यह शायद उपयोगी नहीं होगा हालांकि, यह संभावना है कि आप जो पेशकश कर रहे हैं उससे कम सजा का क्यों उचित है, इसका उचित स्पष्टीकरण आपको बेहतर प्राप्त होगा। यदि आपके माता-पिता समझ सकते हैं कि आपने गलती क्यों की है, तो वे सजा को कम करने के लिए तैयार हो सकते हैं। हो सकता है कि अगर आपको बहुत अच्छा कारण है कि आपने ऐसा क्यों किया है तो वे भी सजा को दूर करने के लिए तैयार हो सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपको एक छोटी सज़ा नहीं मिलती है, तो आपके माता-पिता आपकी परिपक्वता का सम्मान करेंगे
  • उदाहरण के लिए, यदि आप कर्फ्यू का सम्मान, आप कह सकते हैं, "मुझे पता है यह कर्फ्यू का सम्मान करना नहीं मुझे गलत था, लेकिन मैं घर के रास्ते है कि मैं की योजना है और इस कोशिश पर गैस से बाहर भाग गया। स्थिति फिर से नहीं होती, क्या आप सोचते हैं कि हम इस बार सजा को छोड़ सकते हैं? "
  • छवि का शीर्षक दंड से बाहर निकलना चरण 9
    9
    अपने सभी टूल्स का उपयोग करें यही है, हर किसी के शांत हो जाने के बाद, अपने माता-पिता के साथ बहुत प्यार करते हैं, हग्स और चुंबन की पेशकश करते हैं।
  • विधि 2

    अच्छा व्यवहार के लिए जल्दी बाहर निकलो
    छवि का शीर्षक दंड से बाहर निकलना चरण 10
    1
    शिकायत के बिना सजा को स्वीकार करें। अपनी नियति को स्वीकार करने के लिए तैयार होने से, आप उन्हें अगली बार इतनी अधिक दंडित करने के लिए तैयार नहीं करते हैं - यह भी संभव है कि वे जल्द ही इस बार दंड को निकाल देंगे।
  • छवि का शीर्षक दंड से बाहर निकलना चरण 11
    2
    अपने माता-पिता की स्थिति को समझें आपके माता-पिता आपको सजा देकर दुखी नहीं करना चाहते हैं वे चाहते हैं कि आप यह सीखें कि आप कुछ गलत कर रहे हैं ताकि आप अगली बार उसी गलती न करें। आपके माता-पिता के पास ऐसा अनुभव है जो आपके पास नहीं है, इसलिए वे आपको वयस्कों के रूप में कार्य करते हुए आपके साथ होने वाले परिणामों से बचने में मदद करने का प्रयास कर सकते हैं। एक बार जब आप दिखाते हैं कि आप समझते हैं कि आपके माता-पिता आपको क्यों सजा दे रहे हैं, तो वे आपके समय से सजा ले सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक दंड निकालना चरण 12
    3



    पता चलता है कि आपके माता-पिता सही नहीं हैं यह संभव है कि वे सज़ा के साथ थोड़ा कठिन हो गए हैं और वे बाद में पश्चाताप करते हैं। यदि आप संभवतः संभवतः व्यवहार करते हैं, तो शायद वे अच्छे व्यवहार के लिए सजा ले जाएंगे।
  • छवि एक शीर्षक से बाहर निकालना चरण 13
    4
    पूछे बिना काम शुरू करें अपने माता-पिता को दिखाएं कि आप उन्हें खुश करने और सही काम करने के लिए कड़ी मेहनत करने को तैयार हैं।
  • छुटकारा पाने के लिए छवि एक सजा के चरण 14
    5
    कुछ अतिरिक्त होमवर्क का ख्याल रखना उसी तरह, आपके माता-पिता को पता चल जाएगा कि क्या आप अच्छे होने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। वे घर पर आपकी मदद की सराहना करेंगे, जो उन्हें सजा लेने के लिए अधिक इच्छुक बना सकते हैं।
  • इसके अलावा, जितना अधिक आप शिकायत करते हैं, उतना ही आप अपने माता-पिता को दिखाएंगे कि आप सज़ा को पसंद करते हैं, जिसका मतलब है कि अगली बार जब आप परेशानी में पड़ जाते हैं तो यह सही सजा है।
  • छवि का शीर्षक दंड से बाहर निकलना चरण 15
    6
    दिखाएँ कि आप सबक सीखा है भविष्य में बेहतर तरीके से बताए अनुसार एक पत्र लिखें और ऐसे तरीके से व्यवहार करें जिससे स्पष्ट रूप से दर्शाया जाए कि आप बेहतर बनाने की कोशिश कर रहे हैं। उदाहरण के लिए: यदि आप अपनी बहन से लड़ने के लिए बंद थे, तो यह दिखाने के लिए कि आप इस समस्या को समझते हैं, उससे बहुत दयालु हो जाओ।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप कर्फ्यू का सम्मान, आप लिख सकते हैं एक पत्र लिखा है: "प्रिय माँ और पिताजी: अब मुझे पता है मैं जब मैं था बाहर इतनी देर से बाहर होने के नाते था वास्तव में बुरा इतनी देर से, लेकिन कहा जाता है चाहिए। मैं बता नहीं के बारे में चिंता करना पड़ा मैं कहाँ था। मैं तुम मुझे प्यार करते हैं और मुझे सुरक्षित रखना चाहते हैं और वास्तव में मैं सराहना आप कितना मेरे बारे में परवाह है। भविष्य में, सभी स्थितियों और वे में अपनी भावनाओं के और अधिक विचारशील होने की कोशिश पता मैं आपको बता दूँगा कि मैं कहाँ हूँ, चाहे जो भी होता है, प्रेम के साथ, जुलियो। "
  • छवि का शीर्षक दंड से बाहर निकलना चरण 16
    7
    अच्छे व्यवहार के लिए सजा को दूर करने के लिए कृपया उनसे कहें कम से कम कई दिनों के लिए सजा स्वीकार करने के बाद (हालांकि एक सप्ताह लंबे दंड के लिए बेहतर है), आप उन्हें समय से पहले सजा को दूर करने के लिए कह सकते हैं। यदि आपके माता-पिता ने देखा है कि आपने सबक सीखा है, तो वे सजा दे सकते हैं और सजा को रोक सकते हैं।
  • याद रखें कि आपको यह मांग नहीं करनी चाहिए कि सजा हटा दी जाए आप एक अनुरोध कर रहे हैं, जिसका अर्थ है कि आपके माता-पिता के पास कोई नहीं कहने का विकल्प होता है इसके अलावा विशिष्ट हो कुछ की तरह है, "माँ, मैं बात कर सकते हैं करने के लिए आप जानते हैं कि होमवर्क के साथ atrasarme कहो वह गलत था और मैं अपने सबक सीखा है मुझे लगता है कि आपने ध्यान दिया होगा कि मैं इस सप्ताह के शुरू में मेरे सभी होमवर्क किया है और मैं इसे किया है ?. आपको लगता है कि आप कृपया थोड़ी पहले सजा ले सकते हैं, इसलिए मैं इस सप्ताह के अंत में सैंड्रा देख सकता हूं, मैंने अगले सप्ताह के लिए अपना होमवर्क कर लिया है। "
  • विधि 3

    पहले स्थान पर दंड से बचें
    छवि का शीर्षक दंड के बाहर जाओ चरण 17
    1
    सम्मान करो किसी भी अच्छे रिश्ते की कुंजी में से एक का सम्मान है। अपने माता-पिता का सम्मान करते हैं, उनके नियमों का पालन करते हैं और उनके साथ संवाद करते समय दयालु होते हैं। वे आपको अपने बनने की अनुमति देकर और कुछ गलत करते हुए अपने आप को सुधारने के द्वारा आपको सम्मान देते हैं।
  • छवि का शीर्षक दंड से बाहर निकलना चरण 18
    2
    व्यवस्थित रहो आप जो गंदे हैं उसे साफ़ करना सम्मान दिखाने का एक और तरीका है। आपके माता-पिता आपको घर बनाने के लिए काफी कड़ी मेहनत करते हैं और जब वे घर जाते हैं तो शायद थका हुआ हो। आपको अपने प्रयासों को पहचानना चाहिए, हर जगह आपदाओं को नहीं छोड़ना और अपने कमरे की सफाई करना चाहिए, इससे पहले कि वे इसके लिए पूछें।
  • Video: काला जादू करने वाले पर वापिस कैसे करें ।। How To BackFire Of Black Magic ।। Om Namoh Narayan

    छवि एक शीर्षक से बाहर निकालना चरण 19
    3
    घर के काम के साथ समय पर काम करना माता-पिता के लिए जलन का एक सामान्य कारण यह है कि जब बच्चे समय पर होमवर्क न करें, तो वाक्यांश "आपको कितनी बार बताएंगे?" उनमें से कई के लिए यह एक मंत्र है अगर आप तक इंतजार कर रहे हैं तो सजा बहुत जल्द हो सकती है, लेकिन यह बहुत देर हो सकती है, लेकिन कचरा बैग लेने और इसे बाहर निकालने के लिए चोट नहीं पहुंचेगी, तब भी जब आपके माता-पिता पहले ही परेशान हैं।
  • छवि का शीर्षक दंड निकालना चरण 20
    4
    सच्चाई बताओ आप झूठ बोलकर एक सजा से छुटकारा पा सकते हैं हालांकि, झूठ बढ़ता है। यही है, यदि आप एक झूठ बोलते हैं, तो संभव है कि आपको पिछले एक को कवर करने के लिए अधिक गिनना पाना होगा, जिसका अर्थ है गहरा छेद में होना। बस सच्चाई बताओ। अपने पश्चाताप को व्यक्त करें और सजा को स्वीकार करें यदि वे इसे आपको देते हैं यदि आपके माता-पिता को पता है कि आप कुछ गलत करने के अलावा झूठ बोला था, तो दंड भी मजबूत हो जाएगा
  • छवि का शीर्षक दंड निकालना चरण 21

    Video: अपने दुश्मन को झुकाने के लिए करे लॉन्ग का ये अचूक उपाय

    5
    अपने अच्छे ग्रेड रखें जितना आप कर सकते हैं उतना प्रयास करें और, आमतौर पर, आपके माता-पिता आपके द्वारा प्राप्त ग्रेड को समझेंगे। यदि आप पीछे जाते हैं, तो पकड़ने की कोशिश करें अगर आप एक परीक्षा के लिए अध्ययन नहीं कर सकते हैं, तो आप जिस श्रेणी को प्राप्त करते हैं उसे आप नहीं बदल सकते। हालांकि, यदि आप एक परीक्षा में विफल होते हैं, तो आप अंतिम श्रेणी बदलने के लिए एक रिकवरी परीक्षा या अतिरिक्त कार्यभार ले सकते हैं। यदि आप ग्रेड में सुधार कर सकते हैं, तो अधिकांश माता-पिता सज़ा से बचना चाहते हैं।
  • छवि का शीर्षक दंड निकालना चरण 22
    6
    शांति रखें अपने माता-पिता या अपने भाइयों से लड़ने की कोशिश न करें, क्योंकि झगड़े आपको मुसीबत में ले जाएंगे। इसके अलावा, चिल्लाहट अपने माता-पिता पर दबाव डालेगा, जिससे यह अधिक संभावना होगी कि वे छोटे अवरोधों के लिए सजा दे देंगे।
  • युक्तियाँ

    • लगातार हर 2 या 4 घंटे क्षमा करें। यदि आप दिखाते हैं कि आप दोषी महसूस करते हैं, तो आपके माता-पिता कम गंभीर हो सकते हैं
    • उनके लिए कुछ अच्छा करो उनके लिए फूल उठाएं या बिना बिना पूछे खाने के लिए।
    • अपने माता-पिता को बताएं कि आपने गलत काम किए हैं और आप सुधार करेंगे।
    • यदि आपके माता-पिता ने आपके फोन या आपके लिए महत्वपूर्ण कुछ ले लिया है, तो उन्हें बताएं कि आप खेद चाहते हैं और उन्हें लंबे अक्षरों के साथ दिखाएं जहां आप माफी मांगें। आपके माता-पिता आपके फोन को डेढ़ हफ्तों तक दूर ले जा सकते हैं और बिना पूछे, एक सुबह वे इसे आपको वापस कर देंगे। बस पूछो और यह स्वीकार कर लें कि आपने कुछ गलत किया है!

    चेतावनी

    • दोबारा मत करो कि तुमने क्या किया, ताकि वे आपको फिर से सज़ा न दें। मुद्दा यह है कि आप सबक सीखते हैं, न कि आप त्रुटि को दोहराते हैं
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com