ekterya.com

कैसे एक सहज स्क्रम बनाने के लिए

रग्बी में, अंग्रेज़ी में उत्स्फूर्त आघात या "रूक" होता है, जब एक खिलाड़ी को नियंत्रण से हार जाता है और जमीन पर गिरने के बाद दो अलग-अलग टीमों के खिलाड़ी गेंद के लिए सामना करते हैं विरोधी टीम के खिलाड़ियों ने इसे पाने के लिए विरोधियों को गेंद से दूर रखने की कोशिश की चूंकि खेल का सबसे हिंसक और गहन हिस्सा तब होता है जब सहज स्क्रोम किया जाता है, खिलाड़ियों को कैसे शुरू करना चाहिए और सहज स्क्रोम बनाने पर नियमों की एक विस्तृत विविधता है।

चरणों

भाग 1

एक सहज स्क्रम शुरू करें
चित्र शीर्षक रक चरण 1
1
वह उम्मीद करता है कि जिस खिलाड़ी के पास गेंद को गिरा दिया जाएगा रग्बी में, खिलाड़ियों को किसी भी समय एक सहज स्लम नहीं बना सकता, लेकिन यह कुछ शर्तों के तहत होता है सबसे पहले, सहज स्क्रोम के साथ शुरू करने के लिए, जिस खिलाड़ी के पास गेंद होती है, वह आमतौर पर निपटने के कारण बाहर खटखटायी जानी चाहिए। इस गेम में, जब कोई खिलाड़ी बाहर खटखटाया जाता है, तो उसे तुरंत गेंद को रिलीज करना होगा इस तरह से निपटने के बाद, गेंद जमीन पर रहेगी जब तक कि एक और खिलाड़ी इसे पकड़ नहीं लेता। उस समय आप सहज उत्तेजना से शुरू कर सकते हैं।
  • ध्यान दें: यदि खिलाड़ी ने गेंद को एक ही टीम के दूसरे खिलाड़ी को गेंद से गुजरवाया है, तो सहज स्लम नहीं किया जा सकता है, हालांकि यह संभव है कि अंग्रेजी में "मौल" के रूप में जाना जाता समूह (नीचे देखें)।
  • चित्र शीर्षक रक चरण 2
    2
    यदि आप कर सकते हैं, गेंद को पकड़ो और भागो। यदि आप एकमात्र खिलाड़ी हैं जो मैदान पर हैं, तो गेंद से पहुंचने से निपटने के बाद, एक सहज स्क्रम नहीं बनें। यदि आप गेंद को पकड़कर भाग लेते हैं तो बेहतर होगा। सामान्य तौर पर, आप आगे बढ़ना चाहते हैं, लेकिन आपको उस दिशा में जाने की भी अनुमति है, जो आप चाहते हैं, पक्षों को चलाने के लिए डरना न करें या यहां तक ​​कि अगर यह आपकी टीम को बेहतर संरचना बनाने में आपकी मदद करे। सहज स्क्रोम आपकी टीम के खिलाड़ियों को गेंद के लिए विरोधी टीम से लड़ने के लिए मजबूर करता है, इसलिए कभी-कभी यह गेंद को पकड़ने के लिए ही सिफारिश की जाती है
  • छवि शीर्षक रक चरण 3
    3
    यदि आप एक ही समय में विरोधी टीम के खिलाड़ी के रूप में गेंद को पकड़ लेते हैं, तो सहज रूप से शुरू हो जाओ। यदि आप गेंद को पकड़ लेते हैं, जो जमीन पर है, एक ही समय में विरोधी टीम के एक या एक से अधिक सदस्य हैं, तो आप गेंद को रखने के लिए सहज स्पर्म शुरू करके उनका सामना कर सकते हैं। मूल रूप से, आप और आपकी टीम वर्तमान जब ऐसा होता है के किसी भी, हथियारों के साथ आयोजित की जाती हैं, जबकि आप उपकरण आकर्षित करने या अपने पैरों से गेंद को बनाए रखने के खिलाड़ियों प्रतिद्वंद्वी पुश करने के लिए (इस "rucking" अंग्रेजी में के रूप में जाना जाता है)। जब खिलाड़ी जो क्षेत्र के दूसरे भाग में तैनात थे, वहां उस स्थान पर पहुंच जाते हैं जहां सहज उत्तेजना का निर्माण हुआ था, वे केवल पीछे से पीछे हो सकते हैं, पक्षों से कभी नहीं।
  • उत्स्फूर्त श्लोक का लक्ष्य विरोधी टीम को गेंद को हथियाने से रोकने के लिए है ताकि आपकी टीम इसे ठीक कर सकती है। यह अपने पैरों के साथ पीछे से यदि आप गेंद जहां खेल करेंगी दूर वार्ड करना चाहते हैं एक पास की अनुमति देता है, लेकिन हाथ पारित करने के लिए अनुमति नहीं है।
  • छवि शीर्षक रक चरण 4
    4
    समूहीकरण के साथ सहज स्वाद को भ्रमित न करें। रग्बी में, एक ऐसी ही चाल है, लेकिन सहज स्क्रोम के बराबर नहीं, यह समूह है। एक समूह में, गेंद के खिलाड़ी एकदम सही रहता है और विरोधी टीम के किसी खिलाड़ी को गोली मारने का प्रयास करने के बाद इसे जारी नहीं किया जाता है। एक अन्य सदस्य ने गेंद के साथ एक ही टीम के है, तो आप खत्म लाइन तक पहुंचने के साथ अपने प्रतिद्वंद्वी, जो इसे फाड़ करने की कोशिश की, बंद या आपरेशन रिवर्स करने की कोशिश करता है में मदद मिलेगी। टीम के आने के दौरान टीम में शामिल हो जाएगा, लेकिन एक समूह गेंद वाहक के बिना शुरू नहीं कर सकता है, विरोधी टीम से एक खिलाड़ी और एक ही खिलाड़ी की गेंद पर एक खिलाड़ी के रूप में।
  • यह स्पष्ट करने के लिए, सहज-थूक के विपरीत, गेंद के समूह में जमीन पर गिरना नहीं चाहिए, न ही विरोधी टीम के खिलाड़ियों को एक दूसरे को सीधे पकड़ने के लिए सामना करना चाहिए। हालांकि, अत्यधिक प्रतिस्पर्धात्मक समूह के परिणामस्वरूप गेंद जमीन पर गिर सकती है
  • भाग 2

    स्वैच्छिक हाथापाई में भाग लें
    रक चरण 5 के शीर्षक वाली छवि
    1
    यदि आप एक सहज स्क्रोम के सामने हैं, तो आगे बढ़ना शुरू करें। यदि आप एक स्वैच्छिक झल्लाहट शुरू होने पर मौजूद होते हैं, तो आप तुरंत विरोधी टीम के खिलाड़ियों को तुरंत आगे बढ़ना शुरू कर सकते हैं आपको उन्हें गेंद से दूर करना चाहिए - यदि यह असंभव है, तो आपको कम से कम उन्हें तब तक रोकना होगा जब तक कि आपके टीममात्र आकर आपकी सहायता न करें। यदि वे आपकी सहायता नहीं करते हैं या आप टीम टीम की सहायता के बावजूद विरोधी टीम को नहीं रोक सकते, तो अपनी प्रगति को कम करने की कोशिश करें ताकि आपकी टीम को एक अच्छा बचाव करने के लिए पर्याप्त समय हो।
    • यहां तक ​​कि अगर आपकी टीम सहज गति के बाद गेंद को खो देती है, तो उन्हें देरी करने का महान प्रयास मूल्यवान हो सकता है। विशेष रूप से, यदि आपकी सहज स्क्रोम आपकी टीम को अच्छी तरह से बचाव के लिए एक अच्छा बचाव करने का मौका देता है जैसे कि सहज स्लम समाप्त होता है
  • छवि शीर्षक रक चरण 6
    2
    यदि आप शुरू होने के बाद सहज स्वर में शामिल हों, तो आपको पीछे से प्रवेश करना होगा। अगर आप करीब नहीं थे और आप सहज पहुंचने के बाद पहुंच गए तो आपको अपनी टीम के आखिरी साझेदार के पीछे के पीछे पीछे से शामिल करना होगा। जब आप प्रवेश करते हैं, तो आगे बढ़ने के दौरान साथी के पक्ष को अपने हाथों से पकड़ कर रखें।
  • कभी भी अपने साथी के पैर के पीछे के अंत के सामने से सहज स्क्रोम में शामिल न हों दूसरे शब्दों में, पक्षों से या विरोधी टीम के किनारे से, तिरछे तीक्ष्ण स्क्रोम में शामिल न करें। इन पदों को खेल से बाहर माना जाता है और परिणामस्वरूप दंडकारी टीम के पक्ष में पेनल्टी किक होगा।
  • छवि शीर्षक रक चरण 7
    3

    Video: ड्रामा सीरियल निशान-ए-हैदर "मेजर राजा अजीज भट्टी शहीद" पाकिस्तानी सेना (पूर्ण)

    यदि आप सहज-थूक में भाग नहीं लेते हैं, तो ऑफ-साइड लाइन के पीछे रहें यह जरूरी नहीं है कि आप अपने कामरेडों को आसानी से जोड़ते हैं, वास्तव में आप ऐसा नहीं करना चाहेंगे, अगर आप रक्षा कवर करने की तैयारी कर रहे हैं। अगर आप सहज-थ्रुम का हिस्सा नहीं बनना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप ऑफसाइड लाइन के पीछे हैं (अंतिम खिलाड़ी के पैर के पीछे यह काल्पनिक रेखा रूप)। दूसरे शब्दों में, स्वैच्छिक scrum के पीछे रहने के लिए।
  • यह वैध भी है, अगर किसी कारण से, आप अंदर से बाहर निकलते समय सहज या बदमाश से निष्कासित या बहिष्कृत हो जाते हैं। इस मामले में, तुरंत अपने आप को पीछे रखें। यदि आप काल्पनिक रेखा के किनारे पर हैं तो यह एक गलती होगी।
  • रक चरण 8 का शीर्षक चित्र
    4
    धक्का देकर दबाए रहें। सहज स्क्रोम में खिलाड़ियों को अधिक स्थिरता के लिए नीचे झुकाया, चोटों से बचने और उनकी धक्का बल बढ़ाने सहज स्पंदन की पहली पंक्ति में खिलाड़ियों को अपने कंधों के साथ एक दूसरे को धक्का और स्थिरता हासिल करने के लिए अपनी बाहों और हाथों का उपयोग करें। वे विरोधियों को सीधे रहने के लिए स्पर्श कर सकते हैं, लेकिन वे उन्हें नहीं फेंक सकते हैं या उन्हें जमीन पर धकेल नहीं सकते हैं। आगे की पंक्ति के पीछे, खिलाड़ियों को भी सहज स्क्रम में भाग लेने के एक ही ऊंचाई तक stooping की जानी चाहिए और अगले साथी के साथ सुरक्षित किया जाना चाहिए, शस्त्रों का प्रयोग कर आगे पुश करने के लिए एक दूसरे की मदद करने के लिए।
  • अधिक बल देने के लिए, अपने पैरों से ताकत और आवेग इकठ्ठा करें। अपने पैरों को आगे बढ़ते रहें, हालांकि वे आपको वापस धक्का देते हैं। सहायता के रूप में उपयोग करने के लिए जमीन पर stomping द्वारा अग्रिम और सहज उत्तेजना की ओर शरीर को धक्का। यह रणनीति बहुत प्रभावी है और आप दबाव में कम ऊर्जा बिताते हैं - इसके अतिरिक्त, इस रणनीति का उपयोग अन्य प्रकार के एथलीटों द्वारा भी किया जाता है, जो कि अमूमन फुटबॉल में सुमो पहलवानों या सुरक्षा के लिए अधिक धक्का बलों को उत्पन्न करने की आवश्यकता होती है।
  • छवि शीर्षक रक चरण 9



    5
    आप केवल अपने पैरों का उपयोग गेंद को पीछे की तरफ फेंक सकते हैं विरोधियों को धक्का देकर, किसी भी समय स्प्र्रुंटेनियस स्क्र्रम में, आपके सभी उपकरण गेंद के आसपास होंगे। जब आपको मौका मिलता है, तो अपने पैरों का उपयोग करके एक पास बनाने या पीछे की तरफ गेंद को किक करने के लिए आप गेंद के साथ एक पास बनाने के लिए अपने हाथों का उपयोग नहीं कर सकते, लेकिन यह एक बेईमानी होगी।
  • जब गेंद सहज उत्तेजित हो जाती है, सामान्य रूप से किसी ने पीछे से पकड़ लेता है और फिर खेल के मैदान के माध्यम से चलाता है। तकनीकी रूप से खिलाड़ियों, जबकि सहज स्क्रम में, आम तौर पर रेफरी खिलाड़ियों को वापस आने के लिए, खिलाड़ी जो पिछले हड़पने के लिए है के पैरों के बीच तैनात की अनुमति देने के अपने हाथों से गेंद को पकड़ने के लिए अनुमति नहीं है हालांकि गेंद, जो कि गलती नहीं होगी
  • रक स्टेप 10 नाम वाली छवि
    6
    रेफरी को सुनें रग्बी के आधिकारिक नियम यह निर्धारित करते हैं कि उत्स्फूर्त scrum जल्दी और निर्णायक होना चाहिए। अगर पांच सेकंड के बाद कोई विजेता नहीं होता है, तो रेफरी इस खेल को रोक सकता है और टीम के लिए एक हाथापाई घोषित कर सकता है कि उसकी राय में बेहतर प्रगति हुई है। यह एक "ग्रे क्षेत्र" हो सकता है, खासकर यदि खेल बंद हो।
  • मूल रूप से, "स्क्रोम" एक ऐसा खेल होता है जहां एक टीम के आठ खिलाड़ी एक साथ आते हैं और अपने विरोधियों को गेंद के कब्जे के लिए मजबूर करते हैं, यह सहज स्क्रम के समान है, लेकिन यह अलग है। अधिक जानकारी के लिए हमारे लेख देखें [1] रग्बी के बुनियादी नियमों को समझने के लिए
  • रक चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    गेंद को पकड़ लेते हुए किसी भी विरोधी टीम को खिसकाने के लिए तैयार हों अपनी टीम सहज स्क्रम खो देता है और अपने विरोधियों को अपने पक्ष को गेंद पास करने प्रबंधित करते हैं तो प्रशिक्षण से दूर रहने और नीचे शूट करने के लिए विरोधी खिलाड़ी गेंद के साथ प्रगति तैयार हो जाओ। इस बिंदु पर, खेल के नियम सामान्य वापस आते हैं तो आपकी स्थिति पर वापस जाने के लिए तैयार रहें।
  • भाग 3

    सहज रूप से स्क्रोम को सुरक्षित रूप से बनाएं
    रैक स्टेप 12 नाम की छवि
    1
    अपने कूल्हों के ऊपर अपना सिर और हथियार रखें उत्स्फूर्त scrum विभिन्न टीमों के सदस्यों को जबरदस्त बल के साथ एक दूसरे को आगे बढ़ाने में शामिल है यही कारण है कि यह महत्वपूर्ण रूप से महत्वपूर्ण है कि आपके पास चोटों से बचने के लिए सही फॉर्म और आसन है - हालांकि, दुर्लभ हालांकि, गंभीर या भी घातक हो सकता है सहज खुजली में, आपको एक मोटे और स्थिर आसन अपनाना चाहिए, लेकिन सुनिश्चित करें कि आपके सिर और कंधे हर समय आपके कूल्हों से ऊपर हैं एक प्रभावी तरीका यह सोचना होगा कि आपके पास अपनी शर्ट के मोर्चे पर एक आदर्श वाक्य है, आप लोगों को अपने सामने हर समय इसे पढ़ने में सक्षम होना चाहते हैं।
    • इसके अलावा, आप अपना सिर ऊपर रखना चाहते हैं इससे गर्दन कम हो जाता है जिससे कि यह चोटों की संभावना कम हो। दूसरी ओर, यदि आप अपने सिर को मोड़ लेते हैं, तो आप अपनी गर्दन को तोड़ सकते हैं, यह विशेष है अगर दुर्घटना से आप अपने सिर के ऊपर व्यक्ति के सामने "फेंक" कर देते हैं।
  • छवि शीर्षक रक चरण 13
    2
    खड़े रहने की कोशिश करो यद्यपि कभी-कभी यह अपरिहार्य है, यदि आप कर सकते हैं, तो सहज-थूक में गिरने से बचें अपनी टीम को हारने का नुकसान देने के अलावा, यह आपके लिए भी खतरनाक भी हो सकता है क्योंकि वे दुर्घटना से आपके कदम उठा सकते हैं। किसी भी समय जबकि आप जमीन पर हैं यह आपकी टीम के लिए भी एक गलती हो सकती है, क्योंकि यह गलत माना जाता है अगर जमीन पर किसी व्यक्ति को सहज स्क्रोम के करीब है।
  • छवि शीर्षक रक चरण 14
    3
    जब तक सहज-थूक समाप्त हो जाए, तब तक अपने साथी को पकड़ो। जबकि सहज गति से विकर विकसित हो रहा है, आपको अपने पास के खिलाड़ी के पास रखना होगा। इसका मतलब यह है कि आपको एक दूसरे का समर्थन करने के लिए अपने हाथों को पूरी तरह से लपेट कर रखना चाहिए यह सिर्फ अपनी कमीज को पकड़ने या उन पर झुकाव करने के लिए पर्याप्त नहीं है, आपको किसी दोष से बचने के लिए उसे पकड़ने के लिए अपने पूरे हाथ का उपयोग करना चाहिए।
  • प्रत्येक खिलाड़ी को समर्थन प्रदान करने के अलावा, यह संघ भी टीम को इस तरह कार्य करने में मदद करता है जैसे कि वे एक थे, संयुक्त धक्का बल बढ़ाने
  • रक चरण 15 नाम की छवि
    4
    कभी-कभी एक सहज स्क्रोम पर कूदें आखिरकार, आप कभी भी स्पंदन में कूदना नहीं चाहेंगे, भले ही वह ढह गई हो और सभी खिलाड़ी जमीन पर रहे हों। न केवल यह अपमानजनक है, यह उन अन्य खिलाड़ियों के लिए भी खतरनाक है जो उम्मीद नहीं कर रहे थे। इसके अलावा, यह सबसे खराब निर्णय है क्योंकि यह आपकी पूरी टीम को प्रभावित करेगा, जो इस लापरवाह कृत्य के लिए एक गंभीर गलती अर्जित करेगा। अंत में, यह एक बुरा विचार है क्योंकि यह, कोई उद्देश्य है के बाद से सहज स्क्रम के अंत विरोधी टीम ताकि कोई भी यह हो जाता है उसे गेंद नहीं दफनाने को पाने के लिए अपनी टीम के लिए गेंद को दूर करने के लिए है यह करने के लिए है।
  • युक्तियाँ

    • अगर आप देर से उगलते हुए आते हैं और झुंड आधा मुठभेड़ में आते हैं, तो इसे दबाए जाने से डरना न पड़े, आगे बढ़ो या पकड़ो और भागो।
    • कुंजी दूसरे व्यक्ति की तुलना में कम है
    • यदि आप बचाव कर रहे हैं, तो यह सुनिश्चित कर लें कि किसी भी तरह के झुंड में बहुत से लोग नहीं हैं और अपने आप को किसी भी तरफ स्थिति में रखें, यदि आप "पर्दा और अनचेक" करते हैं
    • यदि आप कर सकते हैं, अपने पैर को पकड़ो और डालना
    • अपने पैरों को आगे बढ़ते रहो जब आप सहज स्क्रोम में हों
    • यदि वे आपको नीचे दस्तक देते हैं, तो गेंद को दूर रखें जहां तक ​​आप रक्षा से कर सकते हैं। यह एक त्वरित शॉट की अनुमति देता है।

    चेतावनी

    • मज़ेदार रहें और अपने सिर की रक्षा करें
    • यदि आप एक रक्षा कर रहे हैं, तो सहज चोट से बचें ताकि वे आपको चोट न दें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • तुला शरीर की स्थिति
    • गति के पैरों
    • रग्बी कौशल: पता है कि जब आप सहज स्क्रोम में शामिल हो सकते हैं और आप इसे जीतने के लिए सबसे अच्छा कर सकते हैं
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com