ekterya.com

डामर दाद स्थापित करने के लिए कैसे करें

नई चीजें खुद को स्थापित करने से आपको बहुत समय और पैसा बचा सकते हैं और आप एक ही व्यावसायिक रूप को हासिल करने के लिए किए गए एक ही कदम का पालन कर सकते हैं। अपनी छत पर टाइल बनाने के लिए अपने घर को अच्छी तरह से बनाए रखा, अपने परिवार को सुरक्षित रखने और तत्वों से सुरक्षित रखने में मदद मिल सकती है। जानें कि छत को टाइल्स के स्थान पर कैसे तैयार किया जाए, एक समान सड़कों की व्यवस्था करें और विशेषज्ञों के रूप में अपनी टाईल्स स्थापित करें। अधिक जानकारी के लिए चरण 1 देखें

चरणों

भाग 1

छत को तैयार करें
लेज़ शिंगल स्टेप 3 नामक छवि
1
नौकरी के लिए टाइल की सही संख्या प्राप्त करें यह आमतौर पर 10 वर्ग मीटर (100 वर्ग फुट) को कवर करने के लिए टाइल के तीन बैचों के साथ किया जाता है। हालांकि, टाइल्स सामान्यतः उन्हें तीन में बेचते हैं अपनी छत को मापें और ठीक से खरीदें
  • व्यक्तिगत छत अनुभाग की लंबाई और चौड़ाई को मापें, क्षेत्र को निर्धारित करने के लिए उन्हें गुणा। प्रत्येक अनुभाग के क्षेत्रों को जोड़ें, फिर वर्गों की सही संख्या प्राप्त करने के लिए 10 से विभाजित करें। बहुत सारे की संख्या प्राप्त करने के लिए इस नंबर को तीन से गुणा करें, जिसे आप खरीदना होगा।
  • ले शिंगल्स स्टेप 5 नामक छवि
    2
    छत पर टाइल की लंबाई को मापें यह आपको यह निर्धारित करने में मदद करेगा कि कैसे छत पर टाइल की व्यवस्था की जाएगी ज्यादातर डामर दाद 90 सेंटीमीटर (3 फुट) लंबे होते हैं यदि आपकी छत की चौड़ाई टाइल की लंबाई का एक बहुमान नहीं है, तो आपके पास प्रत्येक पंक्ति के अंत में टाइल का एक टुकड़ा होगा
  • टाइल्स की निचली पंक्ति को छत के किनारे से थोड़े लटका देना चाहिए एक लकड़ी की टाइल छत के लिए आपको टाइलें कटनी पड़ सकती हैं जो किनारे पर जाते हैं ताकि उन्हें अनुकूलित करने के लिए एक सही रेखा बना सके।
  • छवि शीर्षक 1146294 3
    3
    पुरानी टाइलें और आवरण प्लेट निकालें चोटी में स्थित टाइलों को निकालकर प्रारंभ करें, कचरे के कंटेनर या कोने से दूर जहां आप टाइल को चुनना चाहते हैं। एक बाग़ खाई या निर्माण फावड़ा का उपयोग करें ताकि उन्हें जल्दी से खींच कर हथौड़ा विधि का उपयोग करें और गहरे काम के लिए हाथों से पालन करें।
  • नाखूनों को हटाने और लकीरें छोड़ने का लाभ यह ठीक है अगर आप पहली बार सभी नाखून नहीं पा सकें क्योंकि आपके पास वापस जाने और बाद में उन्हें निकालने का अवसर होगा।
  • चिमनी, नलिकाओं और छत की दरारों के आसपास कवर प्लेट को निकालें। विशेष रूप से, स्लेट्स में कवर प्लेट लगभग हमेशा दूर फेंक जाती है। कुछ छत वाले छोटे लोहे को अच्छी स्थिति में रखता है, लेकिन अगर संभव है तो संभवत: इसे फेंकने के लिए शायद ही मूल्य है।
  • छवि शीर्षक 1146294 4
    4
    छत को साफ करें छत को स्वीप करें और इसे जितना संभव हो उतना स्वच्छ छोड़ दें। उन नाखूनों को निकालें जो पहले नहीं आए थे साइडिंग में ढीले बोर्डों को फिर से समायोजित करें यह देखने के लिए साइडिंग की जांच करें कि क्षतिग्रस्त भागों को बदलते हुए, क्षतिग्रस्त और सड़ा हुआ बोर्ड हैं या नहीं।
  • एस्फाल्ट शिंगल स्थापित करें
    5
    एक स्क्रैड और एक नया कवर प्लेट स्थापित करें छत पर डामर का एक फुटपाथ, लगा या विशेष जलरोधक रखें। कुछ छत वाले 7 किलो (15 पाउंड) डामर कार्डबोर्ड का उपयोग करते हैं, जो एक प्रभावी तरीका है। स्टेपल के साथ उदार रहें, जैसा कि आप छत के डेक को कार्डबोर्ड ठीक कर देते हैं। स्टेपल के तहत "टिन ढक्कन" का उपयोग करें, यदि टाइल को लागू करने से पहले छत को हवा में उजागर किया जा सकता है
  • का उपयोग करता है चिपचिपा बैक या "पानी और बर्फ की ढाल" एक मंजिल के रूप में जहां "बर्फ के ब्लाकों" या "पत्ते और टहनियाँ के साथ भागों" जमा हो सकते हैं, और दरारों में और जहां दीवार को समाप्त होने वाली छत (एक लोहे का इस्तेमाल भी किया जा सकता है विस्तृत धातु कोटिंग के वहाँ)
  • एक नई कोटिंग प्लेट स्थापित करें छत के डेक के बाहरी किनारों पर "ड्रिप एज" नामक एक धातु कील कोटिंग प्लेट स्थापित करें।
  • एस्फाल्ट शिंगल स्टेप 3 इंस्टॉल करें

    Video: गोंडी धर्म के अपमान पर भड़कीं आदिवासी लेखिका, दिया यह करारा जवाब

    6
    के संदर्भ के लिए एक लाइन बनाओ 18 सेंटीमीटर (7 इंच) नीचे किनारे से. छत के किनारे पर दाईं तरफ निशान डालें, ताकि चाक रेखा एक संदर्भ के रूप में अगले सड़क के ऊपर तुरंत हो। छत के माध्यम से कम से कम 4 सड़कों (पंक्तियों) के लिए अतिरिक्त संदर्भ पंक्तियां जारी रखें।
  • भाग 2

    तीन टैब के साथ टाइल स्थापित करें
    एस्फाल्ट शिंगल स्थापित करें, शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1
    टैब तैयार करें और आरंभिक पथ को रखें। एक प्रारंभिक के रूप में किसी विशिष्ट उपयोग के लिए "शुरुआती पथ" (नीचे की पंक्ति) के टैब को कट करें आप इस प्रारंभिक पथ पर टाइल लगाएंगे, ताकि कम पथ में दो बार मोटाई हो।
    • तीन टैब को काटने के बजाय, आप प्रारंभिक पथ की टाइलों को भी उलटा कर सकते हैं, जिससे कि आपके सामने टिब्स के साथ पूरी टाइल आपके पहले शिंगल पथ के नीचे हो। किसी भी विधि के साथ, ड्रिप किनारे पर ठोस किनारे रखने और 15 सेंटीमीटर (6 इंच) काटने वाली पहली टाइल की लंबाई तालों के बीच के बीच को रोकती है और इसलिए डामर कार्डबोर्ड को उजागर नहीं करती है नीचे की पंक्ति में स्लॉट्स का
    • टैब्स के बिना टाइल कील और किनारे के नीचे ड्रिप किनारे के साथ कई बिंदुओं पर डामर सीमेंट को लागू करें, फिर टाइल्स के बिना टैब्स को डामर सीमेंट स्पॉट की रेखा से नीचे दबाएं, जिससे पर्याप्त रिक्त स्थान को छोड़ दें। अंक डामर का एक सतत मोती कुछ बिंदु पर छत के नीचे हवा में लाया गया पानी या पानी को घसीट सकता है।
  • एस्फाल्ट शिंगल स्थापित करें नामक छवि चरण 6
    2
    चरणबद्ध स्लॉट्स के लिए पांच अलग-अलग लंबाई कट करें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास रास्तों को सही तरीके से रखने के लिए सही आकार हैं, आपको खरीदे गए तीन-टैब टाइल्स के कई आकारों में कटौती करें पहला पथ शुरू करने के लिए टैब के आधे हिस्से की चौड़ाई कट करें प्रत्येक कटौती की जरूरत है आधा टैब के रास्ते में दाग़ों में स्लॉट्स को ऊपर और नीचे टाइल में स्लॉट के साथ संरेखित करने के लिए। सभी टुकड़े रखें, विशेष रूप से छत टाइल में उपयोग के लिए टाइलें निम्नलिखित कटौती करें:
  • अपने पहले शिंगल मार्ग के लिए एक टैब का आधा भाग बंद करें,
  • अपनी दूसरी टाइल पथ के लिए एक संपूर्ण टैब कट करें
  • तीसरे मार्ग से टैब और एक आधा अपनी टाईल्स कट कर,
  • चौथे मार्ग से अपनी टाईल्स के दो टैब कट करें
  • अपने पांचवें मार्ग के लिए, आखिरी टैब का आधा कट करें
  • छठे सड़क के टैब को बरकरार रखें



  • एस्फाल्ट शिंगल स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 7
    3
    सड़कों को जगह देना शुरू करें जगह में "कट टाइल" कील, इसकी निचले किनारे से लगभग 15 सेमी (6 इंच) प्रत्येक टाइल के प्रत्येक छोर से लगभग 5 सेमी (2 इंच) की नेल रखें और एक कटौती के ऊपर लगभग 1 इंच (2.5 सेमी) की नेल रखें।
  • निम्नलिखित छत की टाइलों में लगभग 2.5 सेमी (इंच) खड़ी को खड़ी होना चाहिए। क्षैतिज रूप से, समाप्त होने पर नाखून ऊपर टाइल निकला हुआ किनारा के बारे में आधा कवर किया जाएगा सुनिश्चित करें कि इन नाखूनों को बाद में स्थित शिंजल रोड के ऊपरी किनारे पर रखा गया है।
  • एस्फाल्ट शिंगल स्टेप 8 इंस्टॉल करें
    4
    कट टाइल से पूरी तरह टाइल फैलाओ और उसे जगह में क्लिप करें। इस मूल पैटर्न को छत भर में टाइलें बारी बारी से दोहराएं, दाहिनी तरफ काम करके और चाक की रेखा का उपयोग करके टाइल को सीधे, क्षैतिज रूप से रखने के लिए।
  • हवा की दिशा में छत के प्रमुख तरफ 4 टाइल और 6 नाखूनों के नाखून का उपयोग करें, क्योंकि हवा में नेलिंग के लिए प्रतिरोध लगाया जाता है। कुछ स्थानीय विनियमों को दोनों पक्षों पर 6 नाखून की आवश्यकता है।
  • एस्फाल्ट शिंगल स्थापित करें शीर्षक से छवि चरण 9
    5
    जब आप पंक्ति के अंत तक पहुंचने की आवश्यकता होती है, तो उस आकार की आखिरी टाइल को कट कर दें आप छत के किनारे के किनारे से अधिक निकल सकते हैं और इसे काटने के बाद इसे काट सकते हैं, यदि आप चाहें तो। पांचवीं पंक्ति तक इस प्रक्रिया को जारी रखें, फिर उसी प्रक्रिया को प्रारंभ करें, जिसमें पहली पंक्ति है जिसमें आप एक पूर्ण टाइल और चाक लाइन से शुरू करते हैं इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक आप शिखर तक नहीं पहुंचते।
  • अगर यह एक कूल्हे की छत है, तो एक बरौनी की चौड़ाई के बारे में, कूल्हे द्वारा छत के अगले हिस्से में लटका दें, जिससे संयुक्त को मजबूत करने में सहायता करें।
  • भाग 3

    शिखर पर टाइल स्थापित करें
    एस्फाल्ट शिंगल स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि 10

    Video: लो जी आ गई शिव की बारात, तुम भी झूम लो

    1
    अंतिम मार्ग स्थापित करें लगभग 15 सेंटीमीटर (6 इंच) के ऊपर स्थित आखिरी शिंज पथ को मोड़ो और दूसरी तरफ क्लैंप करें ताकि डेक शीर्ष पर फैली हो, जहां एक कील न छोड़ें दृष्टि में
    • टाइलों (या विशेष छत टाइल्स) के शीर्ष पर टॉप्स को मोड़ो, पहले शीर्ष टाइल के नीचे एक डामर रिज के साथ शुरू में, निकला हुआ किनारा नीचे रखने के लिए यह नल जहां अगले शीर्ष टाइल क्षैतिज और ऊर्ध्वाधर लगभग 2.5 सेमी (1 इंच) नाखूनों को कवर करेंगे।
  • Video: कुरकुरे का निर्माण एवं पैकिंग करना

    छवि शीर्षक 1146294 14
    2
    छत टाइल स्थापित करें डामर ग्रैन्यूल्स को दूसरे छोर की तरफ देखते हुए, पहले के रूप में शीर्ष के दोनों किनारों पर टाइलें चलाएं। एक छत टाइल से डामर की नाखूनों की रेखा काट लें, जब आप दूसरे छोर पर पहुंच जाएंगे।
  • छवि शीर्षक 1146294 15

    Video: Sarivar Sari - Title Song | Marathi Songs | Shreyas Talpade, Madhura Velankar, Shankar Mahadevan

    3
    एक मोटी डामर सीमेंट निकला हुआ किनारा लागू करें। आखिरी शीर्ष टाइल के किनारे और उसके आस-पास सीमेंट फैलाएं, जहां आप कील लाइन को हटा दिया। शिखर सम्मेलन के अंत में चारों कोनों की खाल
  • यह पानी की लीक से बचने के लिए पिछले छत टाइल में उजागर नाखूनों के सिर पर डामर सीमेंट भी लागू करता है।
  • युक्तियाँ

    • वहाँ भी "कोई निकला हुआ किनारा" टाइल (एक लकड़ी की टाइल की नकली उपस्थिति के लिए टुकड़े टुकड़े परतों के साथ) जाहिर है कि "3-टैब्ड" टाइल नहीं हैं, लेकिन इन्हें अभी भी कटौती करने की आवश्यकता है 5 अलग-अलग आकार स्लॉट्स को डगमाने के लिए
    • इससे पहले कि आप डामर दाद लगाने की शुरुआत करें, छत पर टाइलों के बैचों को फैलाना ताकि काम लगातार जारी रहे।
    • टाईल्स के पीछे प्लास्टिक स्ट्रिप्स निकालें, जो उन्हें पैकेज में एक-दूसरे के साथ चिपकाने से रोकता है, आप और कई तूफानों के साथ "तूफान गली" के रूप में प्रति घंटे 100 किमी (60 मील), की बयार gulfs और तटीय स्थान के साथ अधिक प्रभावी ढंग से एक साथ रहना चाहते हैं। हटाने योग्य प्लास्टिक की पट्टी का पालन करता है और इस पर चिपकने वाला "कवर" होता है teja- के नीचे हालांकि कुछ roofers कहना क्योंकि टाइल्स को भी अपने सबसे ऊपर है, जो प्लास्टिक पट्टी में शामिल नहीं हैं पर चिपकने वाला है, वह पर्याप्त है, कहते हैं छोड़ यह सीमेंट बंधन के साथ नहीं हस्तक्षेप नहीं करता है कवर, और यह चुपचाप अनदेखा किया जा सकता है! लेकिन, पट्टी हटाने से टाइल्स के बीच चिपकने वाले की मात्रा दोगुनी हो जाती है और सीमेंट पंक्तियों की चौड़ाई बढ़ जाती है। कम से कम एक छत वाली हवा की दिशा में प्रमुख पक्ष पर टाइल पट्टी निकाल सकता है
    • छत पर "लगा हुआ" पेपर डामर के साथ गर्भवती सामग्री है जो अतिरिक्त वॉटरप्रूफिंग के रूप में कार्य करता है।
    • कुछ विशेषज्ञों का एक पिरामिड में बीच में शुरू करने के लिए आप से पूछना है और आप दोनों पक्षों एक और अधिक संतुलित उपस्थिति प्राप्त करने के लिए (जो आप इस खंड में दोनों पक्षों पर काम करने के लिए अनुमति देगा) काम करते हैं। कोई रास्ता ठीक है
    • अंकों की एक टूटी हुई रेखा है चिपके जो, चिपकने वाला प्लास्टिक और टाइल्स के किनारे की मदद करने के साथ कवर किया जाता है कभी नहीं, लेकिन ज्यादातर चिपचिपा पट्टी दो या तीन गुना बड़ा है इसलिए मजबूत है और हमेशा की खोज की जा करने की जरूरत है!

    चेतावनी

    • सावधानी: खड़ी छतों, फास्टनर, धातु स्ट्रिप्स है कि फर्म पकड़ के साथ छत को किसी न किसी की जानी चाहिए आप और प्रावधानों जगह में रखने के लिए और प्रयोग किया जाता रस्सियों और सुरक्षा कवच होना चाहिए।
    • गर्म मौसम के कारण नुकसान: डामर टाइल स्थापित करने और वास्तव में गर्म मौसम के दौरान चलने, क्रॉल या उन पर खड़े होने की कोशिश न करें। इससे टाइल्स को नुकसान हो सकता है आप शुरुआती शुरुआती दिनों में आधे दिन काम कर सकते हैं
    • जैसे Roofers "तेज या सस्ते" चिपकने वाला स्ट्रिप्स प्लास्टिक, "स्टिकी" कवर और फिर टाइल्स छड़ी नहीं है, अच्छी तरह से नहीं डाला जाता है और अक्सर क्षेत्र को तोड़ने हटाने या तेज हवाओं के ऊपर से गुजर के साथ उड़ान भरने नहीं है प्रति घंटे 65 किमी (40 मील)

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • छत के हथौड़ों
    • टैक या स्टेपल
    • चाबियाँ बॉक्स
    • त्रिभुज इस्पात वर्ग या बढ़ई का वर्ग
    • कोलाकिंग बंदूक
    • सीढ़ियों या मचान
    • एयर कंप्रेसर
    • Coiling के लिए वायवीय बंदूक
    • 1.5 सेमी (5/8 इंच) कील या स्टेपल

    * कम से कम 2.5 सेमी (1 इंच) की छत के नाखून * डामर सीमेंट पाइप

    • 7 किलो (15 पाउंड) डामर कार्डबोर्ड
    • किनारों के लिए धातु कोटिंग प्लेट या preformed ड्रिप मोल्डिंग
    • छत को पूरा करने के लिए डामर के दामों के 3 या 4 बैचों
    • प्रीफैब्रिकेटेड शिखर सम्मेलन के लिए डामर दाद
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com