ekterya.com

कैसे बांस फर्श स्थापित करने के लिए

बांस एक प्राकृतिक और पारिस्थितिक फर्श सामग्री है जो किसी भी कमरे में सुंदरता और सुंदरता जोड़ सकते हैं। लकड़ी के बोर्डों को हानि करने से बचने के लिए इन निर्देशों को सावधानीपूर्वक पढ़ें और यह सुनिश्चित करने के लिए कि बांस फर्श आपके लिए सही है।

चरणों

भाग 1

स्थापना के लिए तैयार करें
स्थापित बांस फ्लोर्स चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1
सबसे पहले, अन्य रीमॉडेलिंग परियोजनाएं समाप्त करें सर्वोत्तम परिणामों के लिए, इससे पहले कि आप नुकसान पहुँचाए बिना फर्श लगाने से पहले अन्य प्रतिष्ठानों और निर्माण परियोजनाओं को खत्म करें बांस बोर्ड विस्तार या नमी हो सकते हैं यदि अतिरिक्त नमी के संपर्क में हैं, तो यह "गीला" नौकरियों के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, जिसमें सीमेंट या प्लास्टर का इस्तेमाल होता है
  • इंस्टेंट बांस फ्लोर्स चरण 2 नामक छवि
    2
    कमरे से सभी फर्नीचर निकालें अब फर्नीचर को बाहर ले जाओ, जबकि आप अभी भी उस पर चलने के लिए पुराने मंजिल है। आपको इस फर्नीचर को कम से कम 24 घंटों के लिए किसी दूसरे स्थान पर स्टोर करना होगा। यदि आप एक नया ठोस सबफ्लोर डालना चाहते हैं, जो एक आम मंजिल स्थापना के लिए आवश्यक नहीं है, तो आप को जगह में डाल सकते हैं और फर्नीचर फिर से जगह के 60 दिन पहले प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है
  • इंस्टालेशन बांस फ्लोर्स चरण 3 नामक छवि
    3
    कालीन, बेसबोर्ड और पुराने कोटिंग्स निकाल दें कमरे से कोई कालीन या गलीचा निकालें, और यदि वहां है, तो आधार को अलग करें जो मंजिल के चारों ओर है यदि आपके पास पुरानी साइडिंग है, तो इसे हटा दें ताकि लकड़ी या कंक्रीट सबफ्लोर को नीचे उजागर किया जा सके। ध्यान रखें कि विनाइल और डामर कोटिंग्स में एस्बेस्टोस शामिल हो सकते हैं, और अगर यह स्पर्श को गिरता है तो आपको इसे से हटा देना चाहिए उपकरण और सुरक्षा प्रक्रियाएं अपने स्वास्थ्य और सुरक्षा की रक्षा के लिए
  • पढ़ें भी लिनोलियम कैसे निकालें और कैसे फर्श टाइल्स को दूर करने के लिए.
  • यदि आप सॉकेट को हटाने के दौरान सावधानी रखते हैं, तो नई मंजिल रखकर इसे फिर से स्थापित करना संभव हो सकता है
  • भाग 2

    सबफ़्लोर का विश्लेषण करें
    इंस्टालेशन बांस फ्लॉर्स चरण 4 नामक छवि
    1
    सबफ्लोर की नमी सामग्री का विश्लेषण करने के लिए आर्द्रता परीक्षण किट का उपयोग करें। यदि परिणाम एक लकड़ी के सबफ्लोर पर 12% या एक ठोस सबफ्लोर पर 75% से ऊपर है, तो सबफ़्लूर बांस को कवर करने के लिए उपयुक्त नहीं है। बेहतर फर्श सामग्री स्थापित करने पर विचार करें जो कि नमी के लिए अधिक सहिष्णु है फर्श सामग्री के निर्माता नमी को सहिष्णुता दर्शाते हैं।
    • नए कंक्रीट सबफ्लोर्स को सूखने और कड़ा करने की अनुमति दी जानी चाहिए 60 दिनों के बाद उन्हें डाला गया।
  • इंस्टाल बांस फ्लोर्स चरण 5 नामक छवि
    2
    जांच करें कि क्या खराब जल निकासी क्षेत्र हैं यदि सबफ्लोर और आसपास के क्षेत्र पूरे वर्ष के दौर में सूखे नहीं होते हैं, तो समय के साथ नमी बांस में या गले में गिरावट का कारण हो सकता है जो इसे बांधता है। अगर बड़ी मात्रा में ढालना होता है या आपको संदेह है कि नलिकाएं दोषपूर्ण हैं, तो पेशेवर को काम पर रखने पर विचार करें
  • यदि आपके घर के नीचे नलिकाएं खुली गंदगी के साथ उपयोग करने के लिए छोटे स्थान हैं, तो आप वाष्प की बाधा के साथ मिट्टी को कवर करके नमी को कम कर सकते हैं, जैसे कुछ 0.15 मिमी (6 मिलियन) पॉलीथीन शीट।
  • स्थापित बांस फ्लोर्स चरण 6 नामक छवि
    3
    सबफ्लोर साफ करें आकांक्षी या अपने subfloor झाडू तो यह धूल से मुक्त है यदि आप अपने बांस फर्श को गोंद के साथ स्थापित करने जा रहे हैं, तो यह साफ है कि दाग साफ हो और उप-फर्श से फैल जाए ताकि गोंद ठीक से पालन कर सके। साथ ही, इस क्षेत्र के पेंट या अन्य परतों को रेत करते हैं, फिर धूल को महाप्राणित करते हैं जो यह उत्पन्न करता है।
  • इंस्टालेशन बांस फ्लॉर्स चरण 7 नामक छवि
    4
    सुनिश्चित करें कि सबफ़्लोर स्तर है अलग-अलग दिशाओं और जगहों पर फर्श को मापने के लिए एक लंबी रस्सी से जुड़ा हुआ है या एक लंबा स्तर का प्रयोग करें। यदि कोई पढ़ना 3 मीटर (10 फीट) (लगभग 3 मिमी से अधिक 3 मीटर) से अधिक 50 सेमी (3/16 इंच) से अधिक ऊंचाई का अंतर देता है, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए subfloor को संशोधित करना पड़ सकता है कि बांस फर्श नहीं है पीस या मोड़ें
  • लकड़ी के सबफ़्लोयर्स में उच्च स्थान पर रेतीली हो सकती है, लेकिन कम स्पॉट काट और प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए।
  • कंक्रीट सबफ्लोर्स को किराए पर कंक्रीट सैंडर के साथ रेत पर उच्च स्थान और कम स्थान बनाने के लिए मरम्मत के मिश्रण के साथ लगाया जा सकता है।
  • इंस्टीट्यूट बांस फ्लोर्स स्टेप 8 नामक छवि
    5
    क्षेत्र के आयामों को मापें फर्श के आयामों को मापने के लिए एक टेप उपाय का उपयोग करें और आप की आवश्यकता वाले स्क्वायर फुटेज की गणना करें। यह उपाय बांस की मंजिल की मात्रा निर्धारित करने के लिए उपयोग किया जाएगा, जिसे आप खरीदना होगा।
  • इंस्टालेशन बांस फ्लोर्स चरण 9 नामक छवि
    6
    सभी दरवाजे और खिड़कियां बंद करें सफाई और तैयारी की प्रक्रिया के कारण उत्पन्न होने वाली धूल से मुक्त कमरे के बाद, दरवाजे और खिड़कियां बंद करें ताकि कमरे में लगातार तापमान तक पहुंच जाए। एक या दो दिनों के बाद कमरे का तापमान स्थिर हो जाने पर, बांस खरीदने का समय आ गया है।
  • बांस फर्श के लिए आदर्श तापमान 16 और 21 डिग्री सेल्सियस (60 और 70 ºF) के बीच है, जबकि आदर्श आर्द्रता 40 से 60% के बीच है। इन उपायों को सही नहीं होना पड़ता है, लेकिन यदि आपके कमरे की विशिष्ट परिस्थितियां इन आंकड़ों से काफी भिन्न होती हैं, तो बांस फर्श की सिफारिश नहीं की जाती है।
  • इंस्टॉल बांस फ्लोर्स चरण 10 नामक छवि
    7
    थोड़ा अधिक बांस फर्श खरीदें जितना तुम्हारी ज़रूरत है अगर तालिकाओं की संख्या के आधार पर बेचा जाता है, तो आपको एक तालिका के क्षेत्र के बीच के कमरे के कुल क्षेत्र को विभाजित करके कितने की आवश्यकता होगी, आपको गणना करना होगा। एक अच्छा विचार है कि आपको लगता है कि आपको प्रति क्षेत्र 5% अधिक मंजिल खरीदना है, क्योंकि आपको अपने स्थान को फिट करने के लिए कुछ बोर्डों में कटौती करनी पड़ सकती है।
  • आपको कंक्रीट सबफ्लोर्स के साथ अन्य कठिनाइयों के बारे में पता होना चाहिए (नीचे फ़्लो देखें) बांस फर्श के विक्रेता आपको अपने विशिष्ट मामले से मेल खाने वाले समाधानों पर सलाह देने में सक्षम होना चाहिए।
  • इंस्टालेशन बांस फ्लोर्स स्टेप 11 नामक छवि
    8
    कमरे में बांस को कम से कम 24 घंटे के लिए स्टोर करें। बोर्डों को अंदर ले जाएं और रैपिंग को निकाल दें। कमरे के तापमान के अनुकूल होने के लिए कम से कम एक दिन और तीन तक प्रतीक्षा करें। आम तौर पर, वे थोड़ा विस्तार या सिकुड़ सकते हैं, ताकि फर्श बेहतर ढंग से फिट हो जाए, यदि आप उन्हें स्थापित करने से पहले बोर्डों को विस्तारित या सिकुड़ते हैं, तो बाद में
  • बोर्डों को सीधे ठोस या बाहरी दीवारों के साथ भंडारण से बचें, क्योंकि यह नमी सामग्री या तापमान को प्रभावित कर सकता है। एक मेज पर विचार करना और बोर्ड को शीर्ष पर रखने पर विचार करना
  • भाग 3

    मंजिल कील
    इंस्टेंट बांस फ्लोर्स स्टेप 12 नामक छवि
    1
    यदि आपके पास ठोस सबफ़्लोर है, तो पहले अपने विकल्पों पर विचार करें। आप कंक्रीट पर एक मंजिल की नाली नहीं कर सकते हैं, इसलिए यदि आपके पास ठोस आधार है तो आपको पहले लकड़ी के एक उपन्यास स्थापित करने की आवश्यकता हो सकती है। एक अधिक स्थिर, लेकिन अधिक महंगा, समाधान फ़्लोटिंग मंजिल सामग्री खरीदने के लिए हो सकता है। इसमें फोम या अन्य सामग्री की एक परत शामिल होती है जो कि एक उपन्यास के रूप में काम करती है, फिर लकड़ी के बोर्डों को दबाएं, जिनके लिए नाखूनों की आवश्यकता नहीं होती है।
  • छवि बांस फ़्लोर्स चरण 13 को स्थापित करें



    2
    नीचे की मंजिल की छत से सभी सामान निकालें यदि मंजिल के नीचे एक कमरा है जहां आप अधिष्ठापन कर रहे हैं, तो स्थापना के दौरान झाड़ियाँ, छत के प्रशंसकों और अन्य सहायक उपकरण को हटा दें। न्युमेटिक नाखून बंदूक का दबाव उन्हें झटका लगा सकता है जब तक कि वे फर्श joists के माध्यम से ढीली नहीं करते।
  • इंस्टॉल बांस फ्लोर्स चरण 14 नामक छवि
    3
    पहले बांस बोर्डों को गठबंधन रखें। बांस के बोर्डों और दीवार के बीच 1.27 सेमी (1/2 इंच) की जगह छोड़ दें ताकि लकड़ी के बोर्डों के किसी भी थोड़ा विस्तार की अनुमति मिल सके। उन्हें मंजिल joists के साथ रखें और यदि संभव हो तो दीवार के खिलाफ अपनी पंक्ति स्थापित करने के लिए शुरू करें प्रत्येक बोर्ड को फिट करने के लिए टैब और नोट्स का उपयोग करें
  • इसे विभाजक का उपयोग करने के लिए अनुशंसा की जाती है। ये सिर्फ ठीक या पच्चर के आकार की वस्तुओं हैं जो फर्श और दीवार के बीच रखे जाते हैं ताकि उन्हें अलग रखा जा सके।
  • स्थापित बांस फ्लोर्स चरण 15 नामक छवि
    4
    पंक्ति को पूरा करने के लिए अंतिम लकड़ी के बोर्ड को देखा सही लंबाई के लिए लकड़ी के अंतिम बोर्ड को काटने के लिए एक तालिका या परिपत्र का उपयोग करें। अगली पंक्ति प्रारंभ करने के लिए तालिका में क्या बचाएं
  • इंस्टेंट बांस फ्लोर्स चरण 16 नामक छवि
    5
    बोर्डों की पहली पंक्ति के साथ एक ड्रिल के साथ छेद ड्रिल करें। निकलने से पहले ड्रिलिंग बोर्ड के झुकने या तोड़ने के जोखिम को कम कर देता है बोर्ड के एक तरफ से 45º या 50º कोण पर ड्रिल करें, ताकि बोर्ड की अगली पंक्ति नाखूनों को छिपाए। सुनिश्चित करें कि ड्रिल छेद नाखूनों की तुलना में कम है जो आप उपयोग करते हैं।
  • आपको प्रत्येक बोर्ड से लगभग हर 25 सेमी (10 इंच) और लगभग 10 सेमी (4 इंच) प्रत्येक बोर्ड से ड्रिल (और नाखून) चाहिए। बोर्ड को तोड़ने से रोकने के लिए अंत से 10 सेंटीमीटर (4 इंच) से भी अधिक ड्रिल न करें।
  • यदि आपके उप-फर्श ने मंजिल के ज्योतिष उठाए हैं, तो सुनिश्चित करें कि इनमें से किसी एक पर छेद है ताकि बोर्ड को सुरक्षित रूप से खारिज किया जा सके।
  • स्थापित बांस फ्लोर्स चरण 17 नामक छवि
    6
    अपनी वायवीय कील बंदूक के वायु दबाव का परीक्षण करें। सबसे पहले, स्क्रैप या बांस बोर्ड के एक टुकड़े का प्रयास करें जो यह देखने के लिए दोषपूर्ण है कि क्या बंदूक और नाखून आपकी लकड़ी के लिए उपयुक्त हैं। यदि यह "छेद" एक ऊर्ध्वाधर या फटा हुआ चिह्न छोड़ रहा है, तो एक अलग वायु दबाव के साथ फिर से प्रयास करें
  • चेतावनी: एक कील बंदूक का उपयोग करने से पहले सुरक्षा चश्मे रखो।
  • इंस्टीट्यूट बांस फ्लोर्स स्टेप 18 नामक छवि
    7
    फर्श की बीमों को बोर्ड कील। बोर्ड छिद्रों के साथ-साथ बोर्डों को कील करें, जिन्हें आपने ड्रिल किया है। एक पेशेवर गुणवत्ता कील बंदूक लकड़ी के बोर्डों को तोड़ने का खतरा कम कर देगा। बांस की लकड़ी के बोर्डों को सुरक्षित करने के लिए 18 गेज नाखूनों का उपयोग करने की सिफारिश की गई है।
  • इंस्टेंट बांस फ्लोर्स चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    8
    लकड़ी के बोर्ड की दूसरी पंक्ति के साथ प्रक्रिया को दोहराएं। आपको पहली पंक्ति के साथ दूसरी पंक्ति को उसी पंक्ति के साथ कील करना चाहिए, ड्रिल करें और उसके बाद फर्श joists को ठीक करने के लिए एक तरफ से नाखून करें।
  • नेलिंग से पहले पंक्ति को सेट करने के लिए एक रबड़ का कांटा का प्रयोग करें।
  • स्थापित बांस फ्लोर्स चरण 20 नामक छवि
    9
    अतिरिक्त लकड़ी के बोर्डों को दीवार से दूर रखें बोर्डों को 2 से 3 गुना की चौड़ाई के साथ मुआवजा दें ताकि उन्हें एक समान रूप प्राप्त हो सके। यह एक ही बार में कई बांस फर्श संकुल के साथ काम करता है, अगर आप एक से अधिक है, तो यह है कि रंग विविधताओं agglomerating का समान रूप से बजाय कमरे में विस्तार।
  • छवि बांस फ़्लोर्स चरण 21
    10
    प्रत्येक पंक्ति को लगाते समय, उन्हें जीभ पर नखें। पहली दो पंक्तियों को मजबूती से रखा जाने के बाद, आप तालिका के केवल टैब का उपयोग करके अन्य लकड़ी की टेबल सेट कर सकते हैं। बोर्ड के जीभ के ऊपर सीधे ड्रिल के साथ एक छेद ड्रिल करें, लकड़ी के लिए 45 ° कोण पर। आप कील के प्रवेश करने के लिए चौकस हो सकता है और, यदि आवश्यक हो, ताकि पायदान ऊपर निम्न तालिका फिट बैठता है केवल गहरी पर्याप्त नाखून सिर में प्रवेश के लिए हवा के दबाव को समायोजित कर करना होगा।
  • नेलिंग से पहले एक रबड़ की लकड़ी का टुकड़ा के साथ बोर्डों को टैप करें, जैसा कि पहले
  • इंस्टेंट बांस फ्लोर्स चरण 22

    Video: भारत पाकिस्तान युद्ध जब पूरे 'ताजमहल' को ढंक दिया था ग्रीन चादर से

    11
    सही लंबाई और चौड़ाई के लिए लकड़ी के बोर्डों को देखा। एक मेज देखा या एक परिपत्र कमरे में फिट करने के लिए सही तरीके से लकड़ी के बोर्डों काटने के लिए देखा था। अगर वहाँ एक जगह है कि आप को भरने के लिए आधे से भी कम एक लकड़ी के बोर्ड की चौड़ाई, हड़पने 2 या अधिक लकड़ी के तख्ते को और serrúchalas इसकी आधी चौड़ाई या बेहतर फिट कुल स्थान के लिए और अधिक है की जरूरत है। संभवतया, एक चौथाई चौड़ाई से भी कम एक लकड़ी के बोर्ड को सवार करने के कारण इसे बंद कर दिया जाएगा,
  • इंस्टेंट बांस फ्लोर्स चरण 23
    12
    पिछली दो पंक्तियों को उसी तरह सुरक्षित करें जैसे आपने पहले दो को किया था। पिछले नाखूनों के साथ अधिक नाखूनों को सुरक्षित करने के लिए सुनिश्चित करें कि फर्श सुरक्षित है एक बार जब वे जगह पर हैं, तो आप तुरंत फर्श का उपयोग कर सकते हैं
  • विस्तार की अनुमति के लिए प्रत्येक दीवार के बीच 1.25 सेमी (1/2 इंच) की जगह छोड़ने के लिए याद रखें। यदि आवश्यक हो तो आधार ढलाई की जगह और जूता मोल्डिंग लगाने से यह छिपाया जा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • बांस की लकड़ी के बोर्डों के बीच टोनल विविधता सामान्य है, क्योंकि बांस एक प्राकृतिक पदार्थ है। लकड़ी के बोर्डों के साथ सभी बक्से खोलें इससे पहले कि आप यह सुनिश्चित करने के लिए इंस्टॉलेशन शुरू करें कि फर्श टोन स्वीकार्य सीमा के भीतर हैं स्थापना के दौरान कई पैकेजों के लकड़ी के बोर्डों को जोड़कर कवर करने के लिए पूरे क्षेत्र में प्राकृतिक रूप प्राप्त करें।
    • बांस बोर्डों को कटौती या टूटने से रोकने के लिए उच्च गुणवत्ता वाले फर्श कील बंदूक का प्रयोग करें।
    • प्रत्येक लकड़ी के बोर्ड को बहुत सावधानी से जांचें इससे पहले कि आप उन्हें जगह दें। क्षतिग्रस्त या मुड़ गए लकड़ी के बोर्डों का उपयोग न करें आप क्षतिग्रस्त हिस्सों में कटौती कर सकते हैं और हर पंक्ति के अंत में छोटे क्षेत्रों को भरने के लिए लकड़ी के बोर्ड के बचे हुए हिस्से का उपयोग कर सकते हैं।
    • यद्यपि बांस की फर्श को छूने के बजाय उन्हें छूना संभव है, लेकिन त्रुटियों का एक बड़ा खतरा है और वे सही होने में मुश्किल हो सकते हैं। ध्यान दें कि विधि यहाँ वर्णित दृष्टि में व्यवस्थित करना नाखून नहीं छोड़ता, और यदि आप अपने मंजिल छड़ी का फैसला, urethane चिपकने वाला का उपयोग सुनिश्चित करें।

    Video: 2017 Cork Flooring Tips - How To Maintain Cork Flooring

    चेतावनी

    • फर्श कील बंदूक का उपयोग करते समय सुरक्षा चश्मा पहनना सुनिश्चित करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बांस की लकड़ी का फर्श
    • सुरक्षा चश्मा
    • टेप उपाय
    • स्तर
    • नमी के लिए टेस्ट किट
    • फर्श के लिए स्पैसर
    • ड्रिल
    • न्युमेटिक फर्श के लिए कील बंदूक
    • नाखून (18 गेज नाखून की सिफारिश की गई)
    • हिट करने के लिए रबर लकड़ी का हथौड़ा और टैको
    • परिपत्र या तालिका देखा
    • शू मोल्डिंग
    और पढ़ें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com