ekterya.com

गैस फायरप्लेस को कैसे स्थापित करें

गैस फायरप्लेस, एक स्विच के स्पर्श में त्वरित, किफायती गर्मी उत्पन्न करता है, जो बोझिल, अक्षम लकड़ी के फायरप्लेस के विपरीत होता है। इससे भी बेहतर, सीधे वायुमंडल के साथ गैस फायरप्लेस के साथ आपको पर्याप्त आकार की चिमनी की आवश्यकता नहीं होती है, जिससे मौजूदा भवनों में से कई में एक गैस फायरप्लेस को आसानी से और आसानी से स्थापित करना संभव हो जाता है। हालांकि, चूंकि आप गैस के साथ काम कर रहे होंगे, किसी भी स्थापना प्रोजेक्ट को शुरू करने से पहले गैस फायरप्लेस को स्थापित करने का अच्छा ज्ञान होना महत्वपूर्ण है।

चरणों

भाग 1

गैस फायरप्लेस के लिए सामग्री इकट्ठा करें
छवि शीर्षक 1595272 1
1
फायरप्लेस के लिए एक स्थान चुनें यह तय करने के लिए कई जगहों पर विचार करें कि फायरप्लेस को कहाँ जाना चाहिए। चिमनी को सजावट और कमरे के चरित्र में सुधार करना चाहिए, लेकिन इसे उस जगह में भी रखा जाना चाहिए जहां गैस पाइप, विद्युत सर्किट और एक निष्कर्षण पाइप की स्थापना यथासंभव व्यावहारिक होती है।
  • एक बाहरी दीवार पर गैस फायरप्लेस को स्थापित करना आमतौर पर आसान होता है क्योंकि वेंटिलेशन पाइप दीवार के माध्यम से सीधे बाहर निकल सकता है। इसके अलावा, याद रखें कि ट्यूब को स्टड के बीच जाना है, इसलिए इसे अपना ध्यान रखें जब आपका सटीक स्थान चुनना चाहिए।
  • छवि शीर्षक 15 9 5272 2
    2
    यह एक गैस फायरप्लेस प्रभारित करता है चुनने के लिए कई शैलियों हैं आपके लिए उपलब्ध सभी शैलियों को देखने के लिए आप एक फ़ायरप्लेस शो पर जाने के लिए सहायक हो सकते हैं।
  • जब आप अपने फायरप्लेस का आदेश देते हैं, तो उस एक्जिट लाइन के सभी टुकड़ों का अनुरोध करना आसान हो सकता है, जिसकी आपको आवश्यकता होगी। इसमें चिमनी और दीवार, एक दीवार झाड़ी और बाहरी के लिए पाइप के टुकड़े के बीच पाइप शामिल होगा।
  • छवि शीर्षक 1595272 3
    3
    फायरप्लेस के लिए एक प्लेटफ़ॉर्म बनाएं या खरीदें फायरप्लेस सेट वास्तव में बहुत छोटा है और फर्श पर सीधे इसे डालना खतरनाक है। यदि आप फायरप्लेस को जमीन से अलग रखना चाहते हैं, तो आपको एक प्लेटफ़ॉर्म बनाना होगा। सामग्री का उपयोग करें जो कमरे की सजावट के साथ गठबंधन करता है लेकिन फायरप्लेस का समर्थन करने के लिए एक गैर-दहनशील सतह बना सकता है। इनमें शामिल हो सकता है, उदाहरण के लिए, चिनाई या सिरेमिक टाइलें
  • यह संभव है कि चिमनी कंपनियों को आपके लिए खरीदना करने के लिए प्लेटफ़ॉर्म बनाये गए हैं शायद सबसे व्यावहारिक है जब आप फायरप्लेस को ऑर्डर करते हैं
  • प्लेटफार्म कैसे स्थापित किया जाना चाहिए और यह कैसे किया जा सकता है, इसके बारे में निर्माता के निर्देशों को जांचना सुनिश्चित करें।
  • आपको निर्माता के निर्देशों के अनुसार जरूरी चिमनी के आसपास रिक्त जगह भी छोड़नी चाहिए। यह शायद कमरे में दहनशील सतहों को अलग करना और निकास पाइप को ठीक से स्थापित करने के लिए स्थान शामिल होगा।
  • भाग 2

    गैस फायरप्लेस के लिए क्षेत्र तैयार करें
    छवि शीर्षक 1595272 4
    1
    फायरप्लेस को अपनी अंतिम स्थिति में रखें। जब आपको कमरे में जगह मिल गई है, जहां आप चिमनी जगह चाहते हैं और आपने प्लेटफ़ॉर्म रखा है, तो उसके ऊपर स्थित फायरप्लेस को जगह दें। सुनिश्चित करें कि आपके पास किसी ज्वलनशील सामग्री के लिए आवश्यक दूरी है और इसकी जगह कमरे में अच्छी तरह से फिट बैठता है
  • छवि शीर्षक 1595272 5
    2

    Video: HEAT PUMP SYSTEM Electrical Sequence of operation

    स्टोव के ऊपर या पीछे पर निकास पाइप स्थापित करें। जहां तक ​​संभव हो, खंड जो दीवार के माध्यम से जाता है यह आपको ठीक से गणना करने की अनुमति देगा जहां झाड़ी की जाएगी।
  • स्टॉव चिपकने वाला फायरप्लेस के शीर्ष पर एक सीधे पाइप को कॉलर से जोड़कर प्रारंभ करें। कॉलर को पूरी तरह से ट्यूब को सुरक्षित करने के लिए अलग-अलग चिमनी को अलग-अलग जोड़ों की आवश्यकता होती है। इस चरण में निर्माता के निर्देशों का पालन करना सुनिश्चित करें
  • एक बार जब आप यह निर्धारित कर लेते हैं कि निकास पाइप के लिए छेद जाना होगा, तो पाइप के चारों ओर की दीवार पर एक मंडल बनाने के लिए एक पेंसिल का उपयोग करें। फिर फायरप्लेस प्लेटफॉर्म और चिमनी को दीवार के नीचे आसानी से पहुंच के लिए ले जाएं, जब अंतर को काट लें
  • छवि शीर्षक 1595272 6
    3
    प्रत्यक्ष वेंटिलेशन सिस्टम के लिए छेद को काटें यह छेद आपको झाड़ू के आकार के आकार का होना चाहिए, जिसे आपने स्टोव के साथ दिया था। दीवार झाड़ी को दीवार की ज्वलनशील सामग्री से गर्मी को दूर रखने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो इसे न्यूनतम क्षति के जोखिम को रखने के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण टुकड़ा बनाता है।
  • सुनिश्चित करें कि दीवार को काटने से पहले आप जिस क्षेत्र में कटौती करने जा रहे हैं, वहां कोई पावर लाइन या पाइप नहीं हैं एक प्लास्टर का प्रयोग करें जिसे आप ने छापे गए निशान के चारों ओर एक चौकोर छेद का ध्यान से देखा। प्लास्टरबोर्ड निकालें ताकि आप दीवार के अंदर देख सकें और सुनिश्चित कर सकें कि सभी सेवाएं क्षेत्र से बाहर हैं।
  • दीवार के बाहर के किनारों को देखने के लिए दीवार के अंदर से एक छेद को बाहर से बाहर तक ड्रिल करें। यदि आपकी दीवार झाड़ी वर्ग है, तो प्रत्येक कोने में एक छोटा छेद ड्रिल करना आसान होता है।
  • बाहरी दीवार पर, इंटीरियर में शुरू हुए छेद को पूरा करने के लिए सामग्री के आधार पर सही उपकरण का उपयोग करें।
  • छवि शीर्षक 15 9 5272 7
    4



    लकड़ी के साथ उद्घाटन के आंतरिक किनारों को फ्रेम्स आप जो फ़्रेमिंग डालेंगे, वह आधार होगा जिस पर झाड़ी को लगाया जा सकता है। छेद खत्म की आयाम और सामग्री निर्धारित करने के लिए निर्माता के निर्देशों का पालन करें।
  • भाग 3

    गैस फायरप्लेस को स्थापित करें
    छवि शीर्षक 1595272 8
    1
    दीवार झाड़ी दर्ज करें घर के अंदर, आपके द्वारा किए गए छेद के अंदर की सतह पर उच्च तापमान पोटीन लागू करें। छिद्र में इसे धकेलने से झाड़ी को स्थापित करें, जिससे कि यह पोटीन पर दबाव डालता है और दीवार झाड़ी के चारों ओर सील बनाता है। फिर इसे जगह में स्क्रू करें
  • छवि शीर्षक 1595272 9
    2
    सीधे वेंटिलेशन सिस्टम को पूरा करें घर के अंदर और बाहर अन्य सभी ट्यूबों को स्थापित करें।
  • चिमनी को मंच पर वापस रखें और चिमनी और दीवार झाड़ी के बीच सभी पाइप सुरक्षित रखें, हमेशा निर्माता के निर्देशों का पालन करें।
  • पाइप और फ़ायरवॉल के आसपास के क्षेत्र को सील करने के लिए उच्च तापमान पुटीना का उपयोग करें।
  • बाहरी बाहरी दीवार के प्रकार के लिए उपयुक्त उपकरण का उपयोग करके बाह्य फ़ायरवॉल और बारिश नाली स्थापित करें।
  • छवि शीर्षक 1595272 10
    3
    अधिकृत इंस्टॉलर को गैस और बिजली लाइनों को स्थापित और कनेक्ट करने के लिए किराया आप चिमनी को जगह कहां पर निर्भर करते हैं, आपको नए आउटलेट बनाने की आवश्यकता हो सकती है और आपको निश्चित रूप से एक नई गैस लाइन को इकट्ठा करने की आवश्यकता होगी। जब तक आप इन चरणों को स्वयं करने के लिए योग्य नहीं होते हैं, उन्हें अधिकृत करने के लिए एक अधिकृत इंस्टॉलर किराया
  • छवि शीर्षक 1595272 11

    Video: The Basics of HVAC/R Systems (Training)

    4
    फायरप्लेस के चारों ओर एक वैकल्पिक फ्रेम बनाएं हालांकि कई गैस फायरप्लेसों को उनके आसपास एक विभाजक या रैक की ज़रूरत नहीं है, कुछ करते हैं समोच्च, बाधा, चिमनी और किसी भी लकड़ी की सजावट सहित सजाए गए स्पेसर फ्रेम, चिमनी में मदद करेगा और अगले क्षेत्र को बाकी के कमरे के साथ जोड़ना होगा। पर एक नज़र डालें यह मार्गदर्शिका (अंग्रेजी में) अपने नए फायरप्लेस के चारों ओर फ़्रेम का निर्माण करने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • चिमनी और फ्रेम के बीच एक स्थान बनाए रखने के लिए निर्माता की सिफारिशों का पालन करना याद रखें। यह बहुत महत्वपूर्ण है!
  • छवि शीर्षक 15 9 5272 12
    5
    परियोजना समाप्त करें किसी भी प्लास्टरबोर्ड को उस कार्य को हटा दें जिसे आपने काम के दौरान हटा दिया था और इसे रंग दिया था, या फिर फायरप्लेस और दीवार के फ्रेम को समाप्त करें ताकि वे कमरे के साथ गठबंधन कर सकें।
  • युक्तियाँ

    • एक मॉडल बनाएं फायरप्लेस के पैमाने के आकार को पुन: उत्पन्न करने के लिए कार्डबोर्ड, स्टायरोफोम या अन्य सस्ती और आसान सामग्री का उपयोग करें। आप इस मॉडल को कमरे के चारों ओर ले जा सकते हैं ताकि आप उस जगह को ढूंढ सकें जहां आप चिमनी जगह चाहते हैं।

    चेतावनी

    Video: Basic Fundamentals of Motors (Training Lecture )

    • गैस लाइन और आउटलेट स्थापित करने के लिए अधिकृत प्राधिकृत होना याद रखें। गलत स्थापना, विशेष रूप से गैस लाइन के मामले में, स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए जोखिम पैदा कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com