ekterya.com

क्रूरता के बिना एक कृंतक को मारने का तरीका

घर पर कृन्तकों का प्लेग, सर्वोत्तम मामलों में, एक उपद्रव - और सबसे खराब, स्वास्थ्य के लिए खतरा हो सकता है। हत्या करना कभी भी क्रूरता से मुक्त नहीं होगा, लेकिन आप उसे कम-से-कम संभावित दुखों का कारण बनने के लिए कदम उठा सकते हैं। वैधता के बारे में प्रासंगिक प्रश्न हैं, इसलिए आगे बढ़ने से पहले आपको अपने देश के कानूनों या अपने स्थानीय अधिकार क्षेत्र की जांच करनी चाहिए। मानव और क्रूर क्या है की परिभाषा भिन्न हो सकती है, लेकिन कुछ सामान्य सिद्धांत हैं जिन्हें ध्यान में रखना चाहिए। यदि आपके पास एक जीवित कृंतक है जिसे आप छुटकारा चाहते हैं, तो इन मानव विकल्पों पर विचार करें। ये घर के तरीके हमेशा जानवरों को नजदीकी पशुचिकित्सा में लेने से कम सिफारिश करते हैं, जिनके पास प्रशिक्षण और अनुभव नहीं है जो आपके पास नहीं है।

चरणों

विधि 1

सीओ 2 के साथ असंतोष
मानवता किल एक कृंतक कदम 1 शीर्षक वाला चित्र
1
इस विधि के बारे में जांच करें सीओ 2 के साथ असंतुलन केवल एकमात्र तरीका है जो इस को मंजूरी देता है अमेरिकी पशु चिकित्सा मेडिकल एसोसिएशन (संयुक्त राज्य अमेरिका के पशु चिकित्सा की एसोसिएशन) जिसे घर के सामान्य सामग्रियों से महसूस किया जाता है ये गाइड पशु चिकित्सकों के लिए हैं, अन्य लोगों के लिए नहीं, इसलिए सोचें कि क्या आपके पास अनावश्यक दर्द और कृंतक से पीड़ित बिना उन्हें बाहर ले जाने के लिए आवश्यक निर्देश है।
  • यह आसान या प्रत्यक्ष नहीं है, लेकिन जब यह अच्छा किया जाता है तो यह संभवतः क्रूरता से मुक्त है।
  • सामान्य तौर पर, कृन्तक को पशुचिकित्सक को ले जाना बेहतर होता है
  • मानवता किल एक कृंतक चरण 2 नामक छवि
    2
    शुरू करने से पहले, अपनी सामग्री तैयार करें इस विधि को सिरका के साथ सोडियम बिकारबोनिट के मिश्रण की आवश्यकता होती है ताकि गैस उत्पन्न हो सके जो कि कृंतक को अस्थिर कर देगा। इन दो सामग्रियों के अतिरिक्त, आपको एक वायुरोधी प्लास्टिक के कंटेनर, एक एयरटॉस्ट प्लास्टिक बैग, एक नली और एक गिलास या एक कटोरे की तरह सिरका और बेकिंग सोडा मिश्रण करने के लिए उन्हें एक और कंटेनर तैयार करना होगा।
  • विभिन्न कंटेनरों को सुरक्षित करने के लिए आपको ब्रा, संबंध और कपड़े की आवश्यकता होगी।
  • प्लास्टिक कंटेनर कृन्तक के लिए इच्छामृत्यु कक्ष होगा।
  • प्लास्टिक का बैग सीओ 2 चैंबर होगा जहां गैस का उत्पादन किया जाएगा।
  • मानवता किल एक कृंतक चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    सीओ 2 चैंबर तैयार करें बैग के नीचे बेकिंग सोडा डालें और फिर इसे फैले बिना दूसरे कंटेनर को सिरका के साथ डाल दें। जब आप बेकिंग सोडा और सिरका को बाद में जोड़ते हैं, तो प्रतिक्रिया कार्बन डाइऑक्साइड (सीओ 2) गैस का उत्पादन करती है, जो सड़ांध सांस ले नहीं सकती।
  • सिरका और सोडियम बाइकार्बोनेट के बीच का अनुपात आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले कंटेनर के आकार के अनुसार बदल जाएगा।
  • सीओ 2 का सही एकाग्रता प्राप्त करना महत्वपूर्ण है ताकि प्रक्रिया क्रूर नहीं हो। आपका लक्ष्य इच्छामृत्यु पोत में सीओ 2 की 30% से 40% एकाग्रता पैदा करना है ताकि कृंतक चेतना को खो देता है।
  • Video: Calling All Cars: I Asked For It / The Unbroken Spirit / The 13th Grave

    मानवता किल एक कृंतक चरण 4 नामक छवि
    4
    इच्छामृत्यु चैम्बर तैयार करें वायुरोधी प्लास्टिक कंटेनर में कृंतक को रखें, इसे संभालने में सावधान रहना। टेंटर आपको अच्छी तरह से सेवा देंगे। एक घोंसले के शिकार सामग्री को जोड़ना इससे अधिक सहज हो सकता है और शायद कृंतक को अधिक आराम से महसूस करना पड़ता है।
  • मानवता किल एक कृंतक चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    नली के साथ दोनों कंटेनरों से जुड़ें बैग के शीर्ष पर नली संलग्न करें और रबर बैंड के साथ सुरक्षित करें या इसे टाई करें। प्लास्टिक कंटेनर में दूसरे छोर को रखो जिसमें कृंतक होता है। उस बिंदु के आसपास के क्षेत्र को बंद करने के लिए एक कपड़ा या तौलिया का प्रयोग करें जहां नली कंटेनर में प्रवेश करती है ताकि यह वायुरोधी हो।
  • मानवता किल एक कृंतक चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    बेकिंग सोडा पर धीरे-धीरे सिरका डालो। एक बार जब आप सब कुछ हासिल कर लेते हैं, तो आपको सीओ 2 बनाने के लिए बेकिंग सोडा पर सफ़ेद सिरका डालना शुरू करना चाहिए जो प्लास्टिक के कंटेनर के लिए छोटी नली के माध्यम से यात्रा करेगा। सिरका के लगभग आधा डालें और फिर कृंतक का निरीक्षण करें। उसे चेतना खोनी चाहिए और जल्दी से मर जाना चाहिए। एक बार यह असंवेदनशील हो जाता है, शेष सिरका डालें
  • कार्बन डाइऑक्साइड के जोखिम का एक तरीका जो पर्यावरण को भरने के लिए एक क्रमिक पद्धति का उपयोग करता है, जैसे कि यह एक, दर्द का कारण होने की संभावना कम है।
  • विधि 2

    सिर पर ब्लंट आघात

    Video: घर से छिपकली कॉकरोच भगाने के देशी घरेलू उपाय | cockroach removal home remedies

    सावधान रहें! यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप एक झटके के साथ कृंतक को मार सकते हैं, तो सोचें गंभीरता से एक और विधि का उपयोग करने की संभावना में।

    मानवता किल एक कृंतक चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपना लक्ष्य जानें इस पद्धति का उद्देश्य कृंतक के मस्तिष्क को सिर पर एक त्वरित और शक्तिशाली झटके से नष्ट करना है, हथौड़ा या अन्य कुंद वस्तु का उपयोग करना। यह विधि भारी या भावनात्मक रूप से कठिन हो सकती है यदि आपको संदेह है कि आप एक झटके से कृंतक को मार सकते हैं, तो अन्य विकल्पों के बारे में गंभीरता से सोचें। यदि आप इस विधि को ठीक तरह से पूरा नहीं करते हैं, तो आप अधिक दर्द और दुख पैदा कर सकते हैं।
  • मानवता किल एक कृंतक चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    आपको यह जानना होगा कि आपको क्या नहीं करना चाहिए। कुछ परिचित तरीके, जैसे चूहे को एक बैग में लगाया जाता है और इसे दीवार के विरुद्ध मारता है या बिना किसी क्रम में कदम क्रूर होता है। इससे दर्दनाक और लंबे समय तक मृत्यु हो सकती है।
  • मानवता किल एक कृंतक चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    3
    यदि आप आगे बढ़ते हैं, तो सुनिश्चित करें कि कृंतक स्थानांतरित नहीं हो सकता यह सुनिश्चित करना अच्छा होगा कि आपके पास एक स्पष्ट रास्ता होगा जब आप हिट करेंगे मारने से पहले एक बोरी या एक मजबूत बैग के कोने में कृंतक को सीमित करना एक उपयोगी तरीका है।
  • इस तकनीक की मानवता ताकत और सटीक पर निर्भर करती है।
  • विधि 3

    mousetraps
    मानवता किल एक कृंतक चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    प्रतिरोधी और पुन: प्रयोज्य मूसुट्राप्स प्राप्त करें इन उपकरणों को अब भी कम से कम क्रूर जाल में से एक माना जाता है - उदाहरण के लिए, चिपकने वाला जाल से बहुत कम है किसी भी मामले में, मूसुट्रप्स उन कृन्तकों को दर्द का कारण बनाते हैं जो उनमें फंस जाते हैं, लेकिन वे उन्हें जल्दी से मार देंगे। यदि आप इन जालों को अच्छी तरह से डिज़ाइन और स्थापित करते हैं, तो वे एक त्वरित मौत का कारण बनते हैं।
  • मानवता किल एक कृंतक चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक पारंपरिक मूसुट्राप स्थापित करें इस तरह एक जाल लगाने के लिए, विशिष्ट क्षेत्र में एक चारा लगाएं और सुनिश्चित करें कि शेष जाल साफ है। इस तरह यह अधिक संभावना होगी कि जब यह सक्रिय हो जाता है, तो जाल पूरी तरह से बंद हो जाएगा और चूहे को मरने के बजाय केवल चोट नहीं पहुंचेगी। इसके बाद, एक दीवार के उचित कोणों पर जाल को रखें, उसके पास चारा के पास।
  • चूहे के मुताबिक मुक्ति पाने के लिए मुक्त मार्ग होना चाहिए।
  • आपको बार-बार अक्सर बदलाव करना चाहिए



  • मानवता किल एक कृंतक चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    उन्हें अक्सर जांचें आपको हर सुबह मुसट्रेप्स की जांच करनी चाहिए और तुरंत किसी भी मृत कृन्तकों से छुटकारा पाने के लिए तैयार रहना चाहिए। इसे ध्यान से जाल से निकालें, इसे एक प्लास्टिक बैग में रखें और फिर बैग को दूसरे के अंदर डाल दें। अंत में, एक सुरक्षित कंटेनर में इसे टॉस हमेशा जब आप करते हैं तो दस्ताने पहनें और जाल साफ करने के लिए घरेलू निस्संक्रामक का उपयोग करें
  • जब आप एक चिड़चिड़ाहट पाते हैं, चाहे वह चोट लगी है या जीवित है, तो आपको उसे जितनी जल्दी हो उतना और मानवीय रूप से मारना चाहिए।
  • विधि 4

    प्रोजेक्टाइल के साथ शॉट

    सावधान रहें! केवल एक व्यक्ति जो आग्नेयास्त्रों को संभालने की क्षमता रखता है, वह इस पद्धति का पालन करना चाहिए और यहां तक ​​कि उस मामले में, एक शॉट मारने का मौका, जो तुरंत कृंतक को मारता है वह छोटा होता है

    Video: Young Love: The Dean Gets Married / Jimmy and Janet Get Jobs / Maudine the Beauty Queen

    मानवता किल एक कृंतक चरण 13 शीर्षक वाला चित्र
    1
    कम क्षमता वाले और शक्तिशाली पिस्तौल या एक हवाई राइफल का उपयोग करें सबसे ताकतवर हथियार के शॉट्स कृंतक के माध्यम से जा सकते हैं या बुलेट को उछाल कर सकते हैं। यह भी संभव है कि वे छोटे हथियारों से दूर जीवित पदार्थ फैलाएंगे, जो एक खराब आपदा और स्वास्थ्य के लिए एक बड़ा खतरा पैदा करेगा। कम-शक्ति (12-एफपी) 4.5-मिमी (.177-इंच) हवा बंदूकें सबसे उपयुक्त हैं।
  • मानवता किल एक कृंतक चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके पास कृंतक का अबाधित दृश्य है एक चट्टान को आसानी से पकड़ना बहुत मुश्किल है, लेकिन इसे आसान बनाना आसान है। यदि आप फंस गए हैं, तो एक दरार में स्थिर रहना, उसे एक एयरगन के साथ शूटिंग करना और शॉटगन उसे मारने का एक प्रभावी और त्वरित तरीका हो सकता है।
  • इस विकल्प को केवल आपातकालीन स्थिति में ही माना जाना चाहिए। ज्यादातर बार फंसाने का काम आमतौर पर एक सड़न रोकने के बजाय बेहतर होता है।
  • मानवता किल एक कृंतक चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि शूट करने के लिए पर्यावरण सुरक्षित है यदि आप तय करते हैं कि चूहे को शूटिंग करना एक अच्छा विकल्प है, तो सुनिश्चित करें कि पर्यावरण सुरक्षित है यदि प्रक्षेप्य आपके सिर के माध्यम से जाता है, तो यह लोगों या ऑब्जेक्ट्स को आपके रास्ते में कर सकता है। सुनिश्चित करें कि फायरिंग से पहले क्षेत्र में बाधाएं स्पष्ट हैं
  • मानवता की मार एक कृत्रिम चरण 16 शीर्षक छवि
    4
    सिर में कृंतक को गोली मारो। सिर में गोली मारकर उसे तुरंत मार दिया जाएगा। यदि आप इस भाग को नहीं देते हैं, तो जल्दी से रीचार्ज करें और सिर में उसे मारकर गोली मारो, ताकि आप अपने दुख को खत्म कर सकें। आपको केवल यह करना होगा अगर आपको विश्वास है कि आप उसे जल्दी से मार सकते हैं, अन्यथा यह बहुत क्रूर होगा।
  • यहां तक ​​कि एक स्वच्छ शॉट खूनी और दर्दनाक होगा
  • मानवता की मार एक कृंतक चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    5
    बंदूकें आग लगाने के लिए सभी सुरक्षा उपायों को पूरा करता है जब सही ढंग से संभाला नहीं जाता है, तो हथियार घातक हो सकते हैं, जो हवाई हथियारों पर भी लागू होता है। आपको किसी अन्य व्यक्ति पर एक राइफल या एयरगुन को कभी नहीं कहना चाहिए। यदि आपको यकीन नहीं है कि किसी बंदूक को सुरक्षित तरीके से कैसे संभालना है, तो क्रूड के बिना कृन्त को मारने के लिए दूसरी विधि का उपयोग करें।
  • आप अपने आप को स्थानीय कानूनों से परिचित कर सकते हैं, इससे पहले कि आप एक कृंतक शूटिंग के बारे में सोचें
  • विधि 5

    आगे बढ़ने से पहले अपने विकल्पों के बारे में सोचें
    छवि का शीर्षक मानव्य किला एक कृंतक चरण 18
    1
    खुद को सुरक्षित रखें कृन्तकों, हालांकि छोटे, जंगली जानवर हैं: वे आपको धमका सकते हैं यदि वे धमकी महसूस करते हैं। इसके अलावा, वे रोगों .. पोंटे प्रतिरोधी दस्ताने और लंबे समय के एक नंबर अगर तुम उन्हें मंगा स्पर्श करने की आवश्यकता संचारित कर सकते हैं, लेकिन जैसा कि आप एक सीलबंद बैग का उपयोग कर सकते हैं इसे पकड़ आप इसे के रूप में ज्यादा से बचना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक मानविकी किल एक कृंतक चरण 1 9
    2
    किसी भी गैर घातक विकल्प का मूल्यांकन करें उपलब्ध। ट्रैप पिंजरे उन लोगों के बीच एक लोकप्रिय पसंद है जो चूहे को मारना नहीं चाहते क्योंकि वे उन्हें किसी जंगली इलाके में छोड़ने का मौका देते हैं। इसके अलावा, प्लेग के कारण को हटाने के बारे में सोचें कृन्तकों की उपस्थिति भोजन से भरा गंदा वातावरण का नतीजा हो सकता है जहां वे रह सकते हैं।
  • यदि आप एक पिंजरे पिंजरे का उपयोग करते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि पुनर्स्थापना वाले चूहों की जीवित रहने की दर बहुत कम है, इसलिए उन्हें नए स्थान पर जारी करने से अक्सर उनकी मौत हो जाएगी।
  • प्लेग के कारणों को हटाने के लिए लंबे समय तक चूहों के बिना रहने का एकमात्र तरीका है।
  • मानवता किल एक कृंतक कदम 20 शीर्षक वाला चित्र
    3
    कृंतक की स्थिति से अवगत रहें पशु घायल हो जाता है, तो जारी करता है, तो आप एक त्वरित इच्छामृत्यु किया यह एक दर्दनाक और लंबे समय तक मौत का कारण बन सकता है। शायद यह अप्रिय है, लेकिन अगर आप ऐसा कर सकते हैं, तो उसे मारने के लिए कम क्रूर हो सकता है।
  • मानवता किल एक कृंतक कदम 21 शीर्षक वाला चित्र
    4
    कृंतक को जितना संभव हो उतना कम तनाव पैदा करने का प्रयास करें इसे हिलाने से वह लड़ने, भागने या हमले कर सकता है। कम करता है अनावश्यक उत्तेजना: धीरे, उसे चमकदार रोशनी या शोर के साथ बात नहीं है manipúlalo ..
  • युक्तियाँ

    • जब कृन्तकों को संभालने, रबर के दस्ताने पहनें क्योंकि वे प्रतिरोधी और आसान धोने हैं
    • यदि आप मृत कृंतक को दफन करते हैं, तो उस जगह की तलाश करें जहां पड़ोसी के पालतू जानवर खड़े नहीं होंगे

    चेतावनी

    • कृत्रिम लुटेरों को खतरनाक है और आप हानिकारक रोगों को उजागर कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप आवश्यक सावधानी बरतें और सभी उपलब्ध सुरक्षा उपायों को लें। आपके शरीर के किसी भी क्षेत्र को धो लें जो कि कृंतक के संपर्क में आता है।
    • कुछ विधियां उस जगह में अवैध हो सकती हैं जहां आप रहते हैं। जानवरों के दुरुपयोग के खिलाफ कानूनों की जांच करें जो आपके लिए लागू होते हैं, यदि आप निश्चित हैं।
    • यदि कृंतक काटने या खरोंच आप, तो तुरंत एक चिकित्सा केंद्र से संपर्क करें
    और दिखाएँ ... (19)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com