ekterya.com

मुफ्त निर्माण सामग्री कैसे प्राप्त करें

कुछ लोगों के लिए मुफ्त भवन निर्माण सामग्री के संसाधन खोजने का विचार संभव नहीं है दृढ़ता और कुछ किस्मत के साथ, आप फर्श, लकड़ी, रसोई के लिए फर्नीचर और मुफ्त में बाथरूम और अन्य सभी चीजें आप की आवश्यकता हो सकती हैं।

चरणों

विधि 1

एकत्र करने के लिए आइटम
मुफ्त शीर्षक वाली छवि खरीदें
1
उन पड़ोसियों के माध्यम से ड्राइव करें जिनके पास पर्याप्त आइटम हैं जिन्हें आप एकत्र कर सकते हैं और जांच सकते हैं कि किसने उन्हें इकट्ठा किया है रचनात्मक सोचें जब आप कुछ लेख देखेंगे उदाहरण के लिए, आप दरवाजे के बिना एक बड़ी कोठरी नहीं चाहते हैं, लेकिन इसे लकड़ी या मुफ्त उपकरण के स्रोत के रूप में देखें, जैसे टिका है और दरवाज़े के हैंडल

विधि 2

नि: शुल्क कंटेनर निर्माण सामग्री
मुफ्त शीर्षक वाली छवि खरीदें
1
समय-समय पर चेक करें जहां बड़े अपार्टमेंट की इमारतों के कंटेनर हैं, खासकर जब संग्रह का दिन आ रहा है। ऐसी चीजें जो कुछ लोग फेंक देते हैं, आपके लिए एक निशुल्क निर्माण सामग्री हो सकती है। कालीनों या कालीनों के लिए बने रहें, अन्य परियोजनाओं के लिए लकड़ी के रूप में इस्तेमाल करने और पेंट करने के लिए बड़े फ़र्नीचर।

विधि 3

व्यापार या विनिमय सेवाओं के माध्यम से मुफ्त निर्माण सामग्री
निःशुल्क निशुल्क निर्माण सामग्री चरण 3 प्राप्त करने वाला चित्र
1
उन वस्तुओं के लिए अपने घर के चारों ओर खोजें, जिनकी आपको आवश्यकता नहीं है। हो सकता है कि आप कोई ऐसे व्यक्ति को ढूंढ सकें जो आपकी ज़रूरत के मुताबिक कुछ और विनिमय का आयोजन कर सके। समाचारपत्रों और कुछ ऑनलाइन वेबसाइटें अक्सर एक्सचेंजों के लिए आरक्षित एक जगह होती हैं। लिखो कि आप क्या एक्सचेंज जा रहे हैं और जब आप दूसरे लोगों द्वारा पोस्ट किए गए विज्ञापनों की समीक्षा करते हैं तो आपको क्या चाहिए।
  • इसके अलावा, आप अपनी सामग्री के बदले एक इमारत के एक तहखाने, गेराज या गोदाम को साफ करने की पेशकश कर सकते हैं। यह कालीनों या कालीनों और प्रकाश जुड़नार जैसी फर्श फर्श सामग्री प्राप्त करने के लिए यह एक बेहतरीन स्रोत है।

विधि 4

पुनर्चक्रण केंद्र
निशुल्क निर्माण सामग्री चरण 4 प्राप्त करें
1
अपने स्थानीय रीसाइक्लिंग केंद्र पर जाएं जहां आमतौर पर कई जंक के साथ एक आरक्षित स्थान है, जिसे आप मुफ्त में ले सकते हैं। ज्यादातर शहरों में अब कुछ रीसाइक्लिंग समूहों की स्थापना हुई है, जहां सदस्यों ने उन चीजों को लिखते हैं जिनकी उन्हें अब आवश्यकता नहीं है। यह उन लोगों के लिए मुफ्त रसोई अलमारियाँ खोजने के लिए एक बेहतरीन स्रोत है, जो अपने स्वयं के नए अलमारियाँ स्थापित करते हैं।

विधि 5

शहर डंप से नि: शुल्क निर्माण सामग्री
नि: शुल्क भवन निर्माण सामग्री चरण 5 प्राप्त करें
1
यदि आप इसे अनुमति देते हैं तो अपने समुदाय के डंप पर जाएं। तगड़ा कपड़े, दस्ताने और काले चश्मे पहनें क्योंकि आपको नहीं पता कि आपको क्या मिलेगा। कई निर्माण कंपनियां उन सामग्री का निपटान करने के लिए शहर की लैंडफिल का उपयोग करती हैं जो वे उपयोग नहीं कर सकते हैं या जो वे महसूस करते हैं वे ठीक होने के योग्य नहीं हैं। इसका कारण यह है कि कंपनियों के विपरीत, आपको पुराने खिड़कियों या दरवाजों से रंगों को स्क्रेपिंग करने या लकड़ी से नाखूनों को हटाने के लिए श्रम लागत नहीं होगा, जो आपके लिए बहुत अच्छा होगा।

विधि 6

भंडार से नि: शुल्क भवन निर्माण सामग्री
नि: शुल्क भवन निर्माण सामग्री चरण 6 प्राप्त करें

Video: पेट्रोल का इतिहास ? पेट्रोल कैसे बनता है और हमें कैसे प्राप्त होता है how to make petrol

1
अपने क्षेत्र में पेंट की दुकानों पर जाएं और जांच करें कि क्या उनके पास बचे हुए चित्रों का शेल्फ है या नहीं। कई बार, रंग का रंग ऐसा नहीं है जो क्लाइंट सचमुच चाहता था, और इसलिए वे इसे स्टोर में वापस कर देते हैं। उन्हें फेंकने के बजाए, स्टोर उन्हें ग्राहकों को निःशुल्क मुहैया कराता है।
  • नि: शुल्क निर्माण सामग्री चरण 7 प्राप्त करें
    2
    अपने क्षेत्र में फ्लैटों के स्टोर पर जाएं और देखें कि क्या मुफ्त आइटम हैं अक्सर, ये स्टोर कालीन के छोटे टुकड़े फेंक देते हैं क्योंकि वे दागदार होते हैं या क्योंकि वे बिक्री, टाइल के अवशेष या विनील फर्श के टुकड़े के लिए बहुत छोटे हैं। जबकि वे उन्हें बहुत कम फर्श को देखने के लिए देखते हैं, आप उन्हें एक साथ रख सकते हैं और एक कमरे को कवर करने के लिए अवशेषों को संलग्न कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक मुक्त बिल्डिंग सामग्री चरण 8 प्राप्त करें



    3
    विभिन्न दुकानों और वाणिज्यिक भवनों के कंटेनरों की जांच के लिए कि उनके पास क्या उपलब्ध है। यहां तक ​​कि अगर आप जो सामग्री पाते हैं, उसे निर्माण सामग्री के रूप में उपयोग करने के लिए उपयोगी नहीं है, तो आप इसे आपके लिए उपयोगी कुछ, जैसे कि नाखून, शिकंजा या अन्य बाधाओं और समाप्त होने के लिए विनिमय कर सकते हैं।
  • विधि 7

    फ्रीस्कल से मुफ्त लेख

    Video: Does it Work Like they Say? All New Decoart Topcoat Review

    छवि शीर्षक 1506382 9
    1
    जांचें कि क्या आपके क्षेत्र में एक फ्रीस्कल समुदाय है। आप अपने इंटरनेट ब्राउज़र में अपने देश और राज्य या प्रांत के साथ फ्रीस्कल शब्द टाइप कर कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 1506382 10
    2
    जब आप एक समूह मिल जाए, तो आपको इसमें शामिल होने की आवश्यकता होगी
  • छवि शीर्षक 1506382 11
    3
    शामिल होने के बाद, वह लिखिए जो आप के लिए देख रहे हैं। समझाएं कि आप "वांटेड" भाग में क्या चाहते हैं
  • छवि शीर्षक 1506382 12
    4
    जांचें कि जिस मद को आप ढूंढ रहे हैं वह उपलब्ध है।
  • छवि शीर्षक 1506382 13
    5
    साथ ही, आपके पास कुछ ऐसी पेशकश करने के लिए अपना समय ले लो, लेकिन आपके पास घर पर अब ज़रुरत नहीं है यह संपूर्ण सौदा आकर्षक और पारस्परिक होगा
  • युक्तियाँ

    • फ्रीस्कलिंग की अनुमति नहीं है हालांकि, आपके क्षेत्र में आप अन्य लोगों के साथ भी खरीद, बेच, विनिमय, समूह भी कर सकते हैं। आपके इंटरनेट सर्च इंजन में अपने देश और राज्य के नाम के अलावा, खरीदने, बेचने, विनिमय, उछाल-शब्द लिखें।

    चेतावनी

    • व्यापार सेवाओं का उपयोग करते समय, अपने आप को संबंधित कर कानूनों से परिचित कराएं। कुछ व्यवसायों को वस्तु विनिमय के रूप में देखा जा सकता है, इसलिए आपको अपने एकाउंटेंट से जांच करनी चाहिए

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • भारी शुल्क दस्ताने
    • सुरक्षात्मक चश्में
    • उपकरण, जैसा आपको चाहिए
    • निर्माण सामग्री परिवहन के लिए वाहन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com