ekterya.com

ड्रेसर दराज को कैसे व्यवस्थित करें

क्या आप अपना ड्रेसर खोलते हैं और ऐसा लग रहा है कि एक रकून वहां सोया था? क्या आपको लगता है कि आपके पास अधिक कपड़े हैं जो आप रख सकते हैं? व्यवस्था एक आरामदायक उन समस्याओं से किसी के लिए एक महान समाधान है और मदद कर सकते हैं सुनिश्चित करें कि अपने सभी पसंदीदा कपड़े समान रूप से उपयोग किया जाता है के बजाय हमेशा ऊपर से उन दो या तीन शर्ट का उपयोग हो सकता है।

चरणों

भाग 1

अपने कपड़े का आदेश दें
एक ड्रेसर दराज चरण 1 को व्यवस्थित करें
1
निर्धारित करें कि आप किस कपड़ों से छुटकारा पा सकते हैं ड्रेसर की अपनी संगठन परियोजना शुरू करने के लिए अपने सभी कपड़े बाहर निकालें। सभी कपड़े जांचें और निर्धारित करें कि उनमें से किसने फेंक दिया। ऐसे कपड़ों के लिए देखो जो आपके लिए फिट नहीं हैं, जो शैली से बाहर हो गए हैं, कुछ दाग या पहनने के अन्य लक्षणों के साथ और आप बार-बार उपयोग नहीं करते हैं जिन परिधान अच्छी स्थिति में हैं उन्हें दान किया जा सकता है लेकिन जो खराब स्थिति में हैं उन्हें आसानी से फेंक दिया जा सकता है।
  • आप भावुक कारणों के लिए कुछ कपड़े बचा सकते हैं, भले ही इतने लंबे समय बाद वे अनुपयोगी हो। किसी अन्य उपयोग का पता लगाएं, जैसे टी-शर्ट की चटाई या रजाई बनाना, ताकि वह आपके दराज में जगह न ले जाए।
  • यह एक आकस्मिक या डायरी परिधान से छुटकारा पाने का समय है जिसे आपने एक वर्ष में नहीं पहना है। औपचारिक कपड़ों को थोड़ी देर के लिए उपयोग नहीं किया जा सकता है
  • एक ड्रेसर दराज चरण 2 को व्यवस्थित करें
    2
    सीज़न द्वारा वस्त्रों को अलग करें अब जब आपने उन कपड़ों को सीमित किया है जो आप रखेंगे, उन्हें उचित स्टेशन से अलग कर लें आप गर्म मौसम या ठंड के मौसम के लिए अपने आराम की सामग्री को बदल और कपड़े है कि जब तक आप उन्हें जरूरत है अपने कोठरी या तहखाने में एक प्लास्टिक की थैली में मौसमी नहीं हैं रख सकते हैं।
  • आप अपने बिस्तर के नीचे बॉक्स में गैर-मौसमी वस्तुओं को भी स्टोर कर सकते हैं।
  • आखिरकार, आखरी दराज में आप अपने कपड़े सर्दी के लिए बहुत ठंडा रखेंगे। यह आपके ड्रेसर के लिए सर्वश्रेष्ठ है।
  • एक ड्रेसर ड्रॉवर चरण 3 को व्यवस्थित करें
    3
    अपने कपड़ों को प्रकार के अनुसार व्यवस्थित करें अपने कार्यों के अनुसार अपने सभी कपड़े व्यवस्थित करें आम तौर पर आप नाज़ुक, पजामा, आकस्मिक शर्ट, पोशाक शर्ट, आकस्मिक पैंट, पोशाक पैंट, मोटी स्वेटर और पतली स्वेटर की है। दरअसल, आपको अपनी पैंट अलग से स्टोर करना चाहिए, जैसे कि स्वेटर, ताकि आप केवल इन कपड़ों के लिए एक दराज अलग करें
  • सामान्य तौर पर, इन कपड़ों को चार दराजों के बीच बहुत अच्छी तरह से विभाजित किया जा सकता है। एक दराज में नाजुक वस्त्र और पजामा, दूसरे में टी-शर्ट, तीसरे में पैंट, और चौथे दराज में स्वेटर और अन्य वस्त्र।
  • स्वेटर को अलग-अलग रखा जाना चाहिए ताकि उन्हें पतंगों और अन्य सभी कपड़ों के लिंडा से बचाया जा सके। आम तौर पर, पैंट को शर्ट से अलग तरह से झुका जाना चाहिए और यदि आप उन्हें अलग रखते हैं तो वे झुर्रों से बचेंगे।
  • एक ड्रेसर दराज चरण 4 को व्यवस्थित करें
    4
    अपने कार्यों के अनुसार अपने कपड़े व्यवस्थित करें प्रत्येक श्रेणी के भीतर अब आप आरक्षित हैं, आप कपड़ों को व्यवस्थित करना चाहते हैं क्योंकि उन्हें आपके अनुभाग में होना चाहिए। सोच के कई तरीके हैं और कुछ लोग इस समारोह के अनुसार संगठित करना पसंद करते हैं, जबकि कुछ रंगों से ज्यादा संगठित होते हैं। यह आप पर निर्भर करता है
  • एक कार्यात्मक पृथक्करण के लिए सामान्य जोड़े ढूंढें। हल्की वस्त्र और मोटी वस्त्र, आरामदायक वस्त्र और औपचारिक वस्त्र, उत्तेजक वस्त्र और काम के लिए वस्त्र आदि। इस तरह आप उन कपड़ों को पा सकते हैं जो आप चाहते हैं कि आप जितनी तेजी से चाहते हैं, क्योंकि आपको पता चल जाएगा कि वास्तव में कहाँ देखना है। इसके अलावा, आप एक साथ समान सामग्रियों के कपड़ों को भी संग्रहित कर सकते हैं।
  • हालांकि, यदि आप कपड़ों को रंग से अलग करते हैं, तो आपके दराज बहुत बेहतर लगेगा और इससे उन्हें संगठित रखने में मदद मिलेगी।
  • एक ड्रेसर ड्रॉवर चरण 5 को व्यवस्थित करें
    5
    कपड़ों को अलग-अलग करके उन्हें कैसे रखा जाता है जब आपके सभी कपड़े पहले ही अलग हो जाते हैं, तो आपको उन कपड़ों को तय करना होगा जो प्रत्येक दराज में जाएंगे। सामान्य तौर पर, आप जो कपड़ों को शीर्ष पर सबसे अधिक पहनते हैं, वे डाल देंगे। आप अपने ड्रेसर पर दबाव के कम से कम राशि बनाने के लिए शीर्ष पर सबसे हल्के कपड़े रखेंगे।
  • आपको कुछ प्रकार के कपड़ों के साथ विशेष भंडारण विचारों की भी आवश्यकता होती है। उदाहरण के लिए, पतंगों का मुकाबला करने के लिए स्वेटर वाले दराज में एक देवदार बोर्ड या मस्तबा लगा देना महत्वपूर्ण है
  • कुछ कपड़े लटका या उन्हें दराज में डालने के बजाय बैग में डाल देना आवश्यक है। इन कपड़ों की पहचान करना और उन्हें अलग करना एक अच्छा विचार है। उदाहरण के लिए, इन कपड़ों के कुछ उन है कि रेशम हैं क्योंकि वे आसानी से पड़ना कर सकते हैं जब तुला, या यहाँ तक अपूरणीय या महंगे स्वेटर कि बैग में संग्रहित किया जाना चाहिए पतंगों से बचाने के लिए होगा।
  • भाग 2

    अपने कपड़े अलग
    एक ड्रेसर ड्रॉवर चरण 6 को व्यवस्थित करें
    1

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    दराज वर्गों में विभाजित करें आमतौर पर, एक ड्रॉवर जिसमें सभी विभिन्न प्रकार के कपड़ों के लिए बहुत बड़ा है दर्शकों को दराज में विभाजित करते हैं ताकि आप अपने कपड़े को कैसे उपयोग कर सकते हैं इसके अनुसार संगठित रख सकें। आरंभ करने के लिए, आप बड़े दराजों को तीन खंडों में विभाजित कर सकते हैं। छोटे दराजों को दो भागों में विभाजित करें।
    • यदि आपको इसकी आवश्यकता है तो आप इसे और अधिक विभाजित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप अपने बड़े शीर्ष दराज को तीन खंडों में विभाजित कर सकते हैं। आप पहले भाग में ब्रा को रख सकते हैं, आप दूसरे भाग को दो हिस्सों में विभाजित कर सकते हैं, मोज़े के लिए एक और पजामा के लिए दूसरा। तीसरे खंड को विभिन्न प्रकार के अंडरवियर के लिए तीन भागों में विभाजित किया जा सकता है।
  • एक ड्रेसर दराज चरण 7 को व्यवस्थित करें
    2
    कंटेनरों का उपयोग करें दराज में विभाजित किए गए वर्गों को सुरक्षित करने के लिए आप खुले कंटेनर का उपयोग कर सकते हैं, जैसे सुंदर कपड़े या विकर कंटेनर। विभिन्न आकारों के कंटेनर खोजें और फिर उन्हें अपने दराज में रखें। तब आप अपने कपड़े कंटेनरों में रख सकते हैं।
  • इस तरह आप सब कुछ अलग रखेंगे और आप अपने सभी कपड़े निकालने और गुना बिना दराजों को हटाकर पुनर्व्यवस्थित कर सकते हैं।
  • Video: Point Sublime: Refused Blood Transfusion / Thief Has Change of Heart / New Year's Eve Show

    एक ड्रेसर दराज चरण 8 को व्यवस्थित करें
    3



    विभाजक का उपयोग करें यदि आप अंतरिक्ष को संरक्षित करना चाहते हैं और पैसे बचाने के लिए आप बस अपने दराज में डिवाइडर का उपयोग कर सकते हैं आप व्यावसायिक डिवाइडर प्राप्त कर सकते हैं जो चौड़े पर्दा रॉड की तरह होते हैं लेकिन फ्लैट और दराज के आकार के अनुसार रख सकते हैं। आप उन्हें आसानी से खरीद सकते हैं जहां बास्केट और इस्त्री बोर्ड जैसे कपड़े धोने के सामान बेच दिए जाते हैं। आप विभाजक कार्डबोर्ड या कठोर फोम भी बना सकते हैं।
  • एक और शानदार तरीका है विभाजक को रखने के लिए कि आप शराब बॉक्स के साथ आते हैं। यह विभाजक मोज़े, अंडरवियर और अन्य छोटी वस्तुओं के भंडारण के लिए उत्कृष्ट है।
  • एक ड्रेसर ड्रॉवर चरण 9 को व्यवस्थित करें
    4
    पुस्तकों का उपयोग करें एक और त्वरित चाल बुनियादी धातु किताबों का उपयोग करने के लिए है कौन सी दुकान खरीदी जा सकती है (अक्सर $ 5 से कम जोड़ी के लिए) किसी भी दुकान पर जो कार्यालय की आपूर्ति प्रदान करती है अपने दराज में पैरोसॉस और आप आसानी से इस स्थान को विभाजित कर सकते हैं।
  • इसका नुकसान यह है कि वे एक ठोस रेखा नहीं बनाते हैं जो छोटे कपड़े अलग रख सकते हैं। हालांकि, वे लुढ़का शर्ट, जीन्स और स्वेटर जैसे कपड़ों के लिए परिपूर्ण हैं।
  • एक ड्रेसर ड्रॉवर चरण 10 को व्यवस्थित करें
    5
    आप जल्दी में अन्य वस्तुओं का उपयोग कर सकते हैं वहाँ भी कई चीजें हैं जो आप अपने दराजों को विभाजित और व्यवस्थित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। आप एक सरल पकवान रैक, गहने की तरह छोटे आइटम के लिए एक गोली आयोजक, बर्फ के टुकड़े या गहने जगह पुडिंग कंटेनर या स्टॉकिंग्स और चड्डी, आदि के लिए एक ट्रे का उपयोग कर सकते बस कुछ कंटेनरों को देखें जो आइटम को पकड़ने और अलग करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं अगर यह एक ड्रेसर के बाहर काम करता है, तो शायद यह भी एक के अंदर काम कर सकता है।
  • भाग 3

    कपड़ों को कुशलतापूर्वक स्टोर करें
    एक ड्रेसर ड्रॉवर चरण 11 को व्यवस्थित करें
    1
    कपड़ों को बढ़ाएं आप शायद पहले ही सूटकेस पैक करते समय अपने कपड़े रोल करने की सलाह सुन चुके हैं आपके घर के दराज समान हैं। रोलिंग कपड़े अधिक स्थान छोड़ देता है और जब सही ढंग से किया जाता है तो झुर्रियों और क्रेश को भी रोकता है। धीरे-धीरे रोल करें और सिकुड़ने से बचने के लिए कपड़े अच्छे और तंग रखें।
    • ऐसे कपड़ों के साथ एक अपवाद है जो प्राकृतिक गुना है। उदाहरण के लिए, पट्टियों के साथ पैंट को परंपरागत तरीके से जोड़ना चाहिए, हालांकि उन्हें कोठरी में रखने के लिए सबसे अच्छा होगा।
  • Video: Calling All Cars: Ice House Murder / John Doe Number 71 / The Turk Burglars

    एक ड्रेसर ड्रॉवर चरण 12 को व्यवस्थित करें
    2
    शर्ट गुना करने के लिए एक बोर्ड का उपयोग करें यदि आप अपने कपड़े गुना, शर्ट गुना करने के लिए एक बोर्ड का उपयोग करें यह टेबल एक पेपर बोर्ड या कार्डबोर्ड का एक टुकड़ा है, जहां आप अपनी शर्ट या पैंट को गुना करते हैं। शर्ट के शीर्ष केंद्र में बोर्ड को सीधे गर्दन पर रखें। बाएं आस्तीन को सही पर रखें, जब तक कि इसे बोर्ड के बगल में जोड़ दिया जाए और फिर दाएं आस्तीन के साथ दोहराएं। यदि आवश्यक हो तो आस्तीन चूसो और फिर नीचे हेम गुना। पैंट आसानी से आधे में तहस-बस होते हैं और फिर बोर्ड के चारों ओर लपेटते हैं।
  • आप बोर्ड को निकाल सकते हैं (जैसा कि सबसे पारंपरिक है), लेकिन अगर आप सस्ते कार्ड का उपयोग करते हैं तो आप शर्ट या पैंट पर बोर्ड छोड़ सकते हैं। इस तरह से कपड़ों को ऑर्डर करना आसान हो सकता है या यहां तक ​​कि उन्हें एक डिपार्टमेंटल स्टोर में लिपटे शर्ट की तरह खड़ी करनी होगी।
  • यदि आप शर्ट गुना करने के लिए अपना खुद का बोर्ड बनाना चाहते हैं, तो मोटी कार्डबोर्ड का एक टुकड़ा 38 सेंटीमीटर 46 सेंटीमीटर (15 "से 18") तक कट करें। इस तालिका का एक समान आकार होना चाहिए, जब शर्ट की मात्रा एक आयत में "एक दुकान की शैली" में जोड़ दी जाती है।
  • एक ड्रॉअर ड्रॉवर चरण 13 को व्यवस्थित करें
    3
    कपड़ों को एक पंक्ति में रखें और उन्हें ढेर न करें। जब आप अपने दराज में डालते हैं तो अपने कपड़े को ढेर न करें। इस तरह से उन्हें एक दराज में डाल करने का पारंपरिक तरीका है, लेकिन इस तरह से यह आसान है कि आप जो परिधान चाहते हैं उसे खोजने के लिए कठिन और मुश्किल हो। अपने कपड़ों को उन्हें जमा करने की बजाए एक पंक्ति में रखें अपने कपड़ों को खड़ी लहराया, उनके पक्ष में लुढ़का या बोर्ड के साथ जोड़कर शर्ट गुना और उन्हें वास्तविक फाइलों के रूप में रखें।
  • अपने कपड़ों को सीधे रखने के लिए आप अपने दराज के एक फाइल ऑर्गनाइजर का उपयोग भी कर सकते हैं
  • एक ड्रेसर ड्रापर चरण 14 को व्यवस्थित करें
    4
    उनको बचाने के लिए ब्रा को फिट करें यदि आपको उन्हें रखने की आवश्यकता है तो ब्रा को फिट करना सुनिश्चित करें उन्हें फिट करने का अर्थ है अगले ब्रा के कप के वक्र पर कप की कवच ​​रखने का मतलब इस तरह आपके पास अधिक स्थान और अधिक व्यवस्थित दराज होंगे, लेकिन आप ब्रा को अधिक प्रतिरोधी बनाए रखेंगे और अधिक समय तक काम करेंगे।
  • आप उन्हें एक लंबी पंक्ति में रख सकते हैं या आप बाएं कप को सही कप में जगह बचाने के लिए रख सकते हैं हालांकि यह ब्रा के केंद्र के लिए बहुत अच्छा नहीं है और विकृत हो सकता है।
  • एक ड्रेसर दराज चरण 15 को व्यवस्थित करें
    5
    मोजे के भंडारण में एक विकल्प पर विचार करें। मोज़ों के दराज जो कि तेजी से गड़बड़ हो जाते हैं आप गेंदों के रूप में मोज़े को जोड़ सकते हैं ताकि उन्हें एक साथ रख सकें और अपने दराज को व्यवस्थित कर सकें, लेकिन इस तरह आप लोचदार को नुकसान पहुंचाते हैं। जब आप जो जोड़ी चाहते हैं, तो आप मुड़ी हुई मोजे को तेज़ी से खत्म कर देंगे और आप दराज के कपड़ों को गड़बड़ेंगे। मोज़ों के लिए बेहतर समाधान उन्हें अपने ड्रेसर में नहीं जमा करना है। इसके बजाय आप जेब के साथ एक फांसी जूता आयोजक का उपयोग कर सकते हैं। यह आयोजक आपकी कोठरी में, अपने बाथरूम में या अपने कमरे के द्वार के पीछे जा सकता है। मोजे की प्रत्येक जोड़ी एक जेब में जाती है और आपको उन्हें झुकने या सही जोड़ी की तलाश करने की चिंता नहीं होगी।
  • एक अन्य विकल्प अपने दराज में पुडिंग या पेय कंटेनर का उपयोग करना है और मोज़े को अंदर रखता है। हालांकि, यह एक बहुत ही कुशल स्थान नहीं है। इस तरह से आप अपने बॉक्स को अधिक व्यवस्थित कर देंगे लेकिन यह बहुत सारी जगह भी ले जाएगा। चुनें कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है
  • युक्तियाँ

    • जिन कपड़े आप नहीं पहनेंगे उन्हें दान दें
    • एक बार में केवल एक दराज को व्यवस्थित और व्यवस्थित करें, खासकर यदि आपने संपूर्ण दराज को इसे व्यवस्थित करने के लिए खाली किया हो। सेट कुछ विराम अगर प्रत्येक दराज एक लंबा समय लगता है तो आप बहुत थक नहीं मिलता है
    • अगर आपके पास कोठरी में जगह है तो सबसे बड़े और सबसे भारी संगठनों को लटकाएं। दराज अधिक कुशल होते हैं, जब उनके पास अधिक छोटे वस्त्र होते हैं।
    • अपने कपड़े बदलो ताकि आप सभी वस्त्रों को तैयार कर सकें। फिट होने वाली परिधान से छुटकारा पाएं
    • अपने अंडरवियर को दोहरी मत करो अगर आपके पास अपने दराज में पर्याप्त जगह है कोई भी जांच नहीं करेगा कि क्या यह थोड़ा झुर्रों वाली है और हर बार जब आप अपने कपड़े धोते हैं तो आपको समय बचाएगा।
    • ऐसे कपड़े पहनें जो फिट नहीं होते हैं या जो अब नहीं दिखते हैं और जो कि बचत दुकान के लिए अच्छी स्थिति में हैं इस तरह से आप कुछ के लिए अपने पुराने कपड़े का आदान-प्रदान कर सकते हैं जो आप पहनेंगे या ये आपको अच्छी तरह फिट करेंगे।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com