ekterya.com

एक कदम की योजना कैसे करें

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप इसे कैसे देखते हैं, एक कदम एक महत्वपूर्ण और महत्वपूर्ण बदलाव है, जिससे इसे बहुत आसानी से चलाने के लिए समय और कड़ी मेहनत की आवश्यकता होती है। सावधानीपूर्वक नियोजन चीजों को और अधिक आसानी से कर सकते हैं

चरणों

1
तय करें कि आगे बढ़ने से पहले आपने कितना समय बचा है
  • यहां तक ​​कि अगर आपके पास बहुत कम समय बचा है, तो योजना बनाने में कुछ मिनट लगें व्यवस्थित मूल बातें आपके पास जितनी बार हो सकती है, उतनी मदद मिल सकती है।
  • यदि आपके पास अधिक समय है, तो आप इसे और अधिक ध्यानपूर्वक योजना बना सकते हैं और भविष्य में समय और पैसा बचा सकते हैं।
365 शीर्षक से छवि 2140 स्वयं के लिए नोट करें
  • 2
    उस नए स्थान की दूरी को ध्यान में रखें जो आप आगे बढ़ेंगे बड़े ऑब्जेक्ट के लिए एक किराये ट्रक का उपयोग कर, शहर के दूसरी तरफ चलते हुए आप अपने आप कर सकते हैं। बड़ी दूरी पर जाने या किसी दूसरे देश में जाने की आवश्यकता हो सकती है, ताकि आप अपनी चीजों के परिवहन के लिए एक चलती सेवा कर सकें। वास्तव में, अब दूरी, जितनी अधिक मान्यता प्राप्त पेशेवरों को सब कुछ का प्रभार लेने की संभावना, आपके सहित, पालतू जानवर.
  • विदेश जाने के लिए, कि इस तरह के सीमा शुल्क निकासी प्राधिकरण और biosecurity तरीकों आगमन पर उचित शिपिंग और भंडारण की समस्याओं के रूप में कुछ मुद्दों के साथ lidiarás याद है।
    छवि शीर्षक अनफ़िंटेड_ 9 669.jpg
  • 3
    अपने बजट का मूल्यांकन करें क्या आप किसी को अपने सामानों के परिवहन के लिए किराया देंगे या खुद को काम करने के लिए एक ट्रक किराए पर लेंगे? क्या आपके पास पैसे बचाए गए हैं? क्या आपके पास अब भी पैसे बचाने के लिए समय है जो आपको ज़रूरत होगी? क्या आपका नियोक्ता परिवहन की लागत का हिस्सा है?
  • यदि आपका नियोक्ता आपकी सहायता कर रहा है, तो सुनिश्चित करें कि सब कुछ लिखित रूप में है, जिसमें आपने किसी भी परिवर्तन को मौखिक रूप से सहमत किया है या किसी अन्य माध्यम से। चीजें गलत हो सकती हैं और आपको यह सुनिश्चित करने के लिए लिखित पुष्टिकरण की आवश्यकता है कि आपको धनवापसी ठीक से प्राप्त हो।
  • व्यावसायिक चलती एजेंटों के साथ व्यवहार करते समय लिखित रिकॉर्ड भी महत्वपूर्ण होते हैं सुनिश्चित करें कि आपके पास एक अनुमोदित अनुबंध है जिसे आपने विस्तार से पढ़ा है और यह कि आपने सभी सूची सूची को सत्यापित और हस्ताक्षरित किया है (दोनों आप और चलती कंपनी)।
    वित्तीय डेटा का विश्लेषण करने वाला शीर्षक चित्र
  • 4
    कदम के दिन से पहले अपने नए आवास का उपयोग करने के लिए अपने आप को कुछ समय दें। यदि आपका अनुबंध पट्टा या खरीद की अनुमति देता है, पुराने को छोड़ने से पहले अपने नए निवास का उपयोग करें यहां तक ​​कि कुछ दिन भी आपको इससे रोका जायेगा तनाव और एक चाल के हलचल और हलचल रात भर या भंडारण गोदाम में जाने की परेशानी और एक को छोड़कर घर की खरीद के समापन के साथ किसी भी देरी के मामले में इस समय की अनुमति भी उपयोगी हो सकती है।
  • तुम पास नहीं कर रहे हैं एक भंडारण टैंक के माध्यम से या अगर अपने पुराने आवास से प्रस्थान और नए के लिए प्रवेश की तारीख से बाहर स्थानांतरित करना होगा, तो अगर वहाँ अपने क्षेत्र में एक सेवा है आप के लिए भेजने के लिए और हस्तांतरण स्टोरेज कंटेनर को देखने के ताकि आपके सामानों को दो बार हेरफेर करने की आवश्यकता न हो। जितनी अधिक यात्राएं आपको अपने गंतव्य के लिए यात्रा करना पड़ती हैं, तनाव के स्तर जितना अधिक होता है और आप निराश महसूस करने की अधिक संभावना रखते हैं।
  • यदि इस कदम (उदाहरण के लिए, अगर मकान मालिक पट्टे का नवीनीकरण करें या अगर आप विदेश में सौंपा है नहीं करने का फैसला) बिना किसी चेतावनी के लिए आया था, तो आप कम से कम एक न्यूनतम सूचना अवधि, जिसमें आपकी बातें पैक और एक नया निवास के लिए देखो होना आवश्यक है। इस मामले में, आपकी पहली प्राथमिकता अस्थायी आवास को सुरक्षित रखने के लिए होनी चाहिए, लेकिन आपको अभी भी सक्षम होना चाहिए एक ही समय में प्रदर्शन करें एक नई जगह की खोज करें और अपनी चीजों को व्यवस्थित करें, अन्यथा आपको समय गुम हो सकता है।
  • यदि आप अपने पुराने निवास स्थान की प्रस्थान तिथि से पहले लंबे समय तक चलते हैं, तो यह महंगा हो सकता है। आवश्यक से अधिक समय तक दोहरे किराया का भुगतान न करें। यदि संभव हो तो, भंडारण विकल्पों के लिए भुगतान करने से पहले अपने दोस्तों और परिवार के गैरेज की तलाश करें।
    छवि का शीर्षक दरवाजा key_91646
  • 5
    तय करें कि आप अपने को कितना कम करेंगे I संपत्ति. जाहिर है यह एक व्यक्तिगत पसंद है, लेकिन जो कुछ भी आप से छुटकारा पा सकते हैं वह कुछ है जिसे आप के साथ लेने की आवश्यकता नहीं है इसके अलावा, यह कदम हमेशा उन चीजों के साथ क्रूर होने का उत्कृष्ट अवसर होता है जिनकी आपको आवश्यकता नहीं है ध्यान रखें कि आपको अपने सामानों को मौद्रिक लागत और उन्हें पैकेट के लिए आवश्यक प्रयास के साथ क्रमबद्ध करने के लिए समय का संतुलन रखना होगा।
  • यदि आप अक्सर चलते हैं, तो न्यूनतम आवश्यक वस्तुओं को रखने की कोशिश करें
  • यदि आप इस कदम के कारण अपनी चीजों को कम करना चाहते हैं, तो आपके पास अपनी जिंदगी से चीजों को खत्म करने के लिए कोई विकल्प नहीं होगा। यह शुरूआत में अधिक तनाव जोड़ सकता है, लेकिन अंत में आप जितनी संपत्ति का लाभ ले पाएंगे, उतने ही आपके नए जीवन-शैली के लिए एक बड़ी रिलीज का प्रतिनिधित्व करता है।
  • 6
    यदि आप अपने सामानों को दान या बेचने की इच्छा रखते हैं, तो तुरंत उन्हें शुरू करें उस पुराने सोफे बिस्तर को लेने के लिए एक विकल्प इसे बेचने या आगे बढ़ने से पहले किसी और को दान करना है।
  • Craigslist वेबसाइट, फ्रीस्कल नेटवर्क और समान वस्तुओं को बेचने और दान करने के लिए उत्कृष्ट संसाधन हैं। कुछ जगहों पर आप फुटपाथ के किनारे पर आइटम छोड़ सकते हैं और ये थोड़े समय में गायब हो जाएंगे (हालांकि पहले, नगर निगम नियमों की जांच करें)।
  • गेराज बिक्री होने पर विचार करें
  • स्थानीय दानियों को यह देखने के लिए कॉल करें कि वे किस चीजें इस्तेमाल कर सकते हैं कई लोग उन चीजों को लेने के लिए एक ट्रक भेज सकते हैं जिनसे आप नहीं लेना चाहते।
  • आज, कई शहरों में रीसाइक्लिंग केंद्र हैं ताकि आप अपनी चीजों को फेंकने के बजाय समुदाय के लाभ के लिए अपनी वस्तुओं को फिर से बेचना चाहें।
  • 7
    निर्धारित करें कि आप उन चीजों से कैसे छुटकारा पाएंगे जिन्हें आप नहीं कर सकते अपनी बात दोहराना या दान करें अगर आपको सब करना है, तो चीजें अपने आप को अपार्टमेंट के कचरा बिन में फेंक दें, योजना के लिए कुछ भी नहीं हो सकता है दूसरी ओर, आप दस्तावेज़ों टुकड़ों में कर रहे हैं, एक यात्रा डंप करने के लिए, ले अतिरिक्त अपशिष्ट के लिए लेबल खरीद सकते हैं या आप एक परिवहन कंपनी कचरा किराया करने जा रहे हैं, जितनी जल्दी हो सके इन गतिविधियों की योजना है। कचरा रखने के दौरान आपकी चाल के दौरान आसानी से पहुंचा जा सकता है आपका काम बहुत आसान हो सकता है।
  • 8
    भोजन खर्च करना शुरू करें यदि आपके पास इस कदम से पहले समय बचा हुआ है, तो आप अपने पेंट्री से उपयोग किए जाने योग्य खाद्य पदार्थों की समीक्षा और उपभोग कर सकते हैं फ्रीज़र. अगर आपके पास समय नहीं है या यदि शेष आइटम हैं जो आपके पास स्थानांतरित करने का समय नहीं है, तो एक गैर-नाशयोग्य खाद्य पदार्थ को खाद्य बैंक में दान करने पर विचार करें। आप अपने मित्रों और पड़ोसियों के लिए उपयोगी चीजें भी दे सकते हैं।
  • यदि आप विदेश जाने के लिए जा रहे हैं, तो आप के साथ भोजन और पेय लेना लगभग कभी एक विकल्प नहीं है। मसाले से चॉकलेट तक आप क्या कर सकते हैं, दान करें शराब जैसे वस्तुओं के परिवहन और स्वीकृति के बारे में नियमों का पता लगाएं, यदि आप विदेश में अपनी विशेष वाइनरी ले जाना चाहते हैं देश और देश के आधार पर भोजन और अल्कोहल के आयात के संबंध में बहुत सख्त नियम हो सकते हैं, जिससे आप आगे बढ़ेंगे
  • 9
    मदद की तलाश शुरू करें भले ही आगे बढ़ने के दिन तक कई महीने शेष रहें, भले ही आपकी मदद की ज़रूरत हो, अब से शुरू करें। सबसे सस्ता विकल्प आपके परिवार और दोस्तों के प्रति एहसान चार्ज करना है अन्यथा, उस व्यक्ति की तलाश करें जो आपको पैक करने और स्थानांतरित करने में मदद करने के लिए भुगतान कर सकते हैं। अपने दोस्तों से कुछ सिफारिशों के लिए पूछें या यदि आपके पास वक्त है तो क्लासिफाइड्स को पढ़ें।
  • उन चीजों में से एक यह है कि दोस्तों के साथ बहुत उपयोगी हो सकता है भोजन है एक बार जब आप अपने रसोई के उपकरण पैक करना शुरू करते हैं, तो भोजन आपके लिए एक समस्या बन जाएगा, इसलिए सभी को स्वीकार करें जो दूसरों ने आपको प्रदान किया है।
  • मित्र भी उत्कृष्ट हो सकते हैं देखभाल करने वालों बच्चों और पालतू जानवरों के लिए, जो अक्सर एक बाधा बन सकते हैं या अपने तनाव के स्तर को बढ़ा सकते हैं जब आप अपने ठिकाने के बारे में चिंता करते हैं
  • इस कदम के दिन, बिस्तर को पूरी तरह से हटा दें (गद्दा पैड भी शामिल है) और इस्तेमाल किए गए तौलिए एकत्र करें किसी पड़ोसी को धोने, सूखे और सब कुछ गुना करें, फिर अपने नए निवास में तत्काल उपयोग के लिए एक बॉक्स में सब कुछ एक साथ पैक करें।



  • 10
    ऑब्जेक्ट्स को स्थानांतरित करने के लिए विशेष या मुश्किल परिवहन के लिए योजना बनाएं यदि आप और आपके मित्र सोफे को स्थानांतरित कर सकते हैं, तो सही। लेकिन यदि आपके पास विशेष रूप से बड़ा, भारी या नाजुक कदम (जैसे एक पियानो) है, तो आपको विशेष मदद की आवश्यकता हो सकती है
  • यदि आप लंबी दूरी पर आगे बढ़ते हैं, तो चलती कंपनी से इसकी पैकिंग और पैकेजिंग तकनीकों के बारे में पूछें, साथ ही आइटम के टूटने के बारे में इसकी नीतियां भी।
  • यदि आप दूसरों को बहुमूल्य वस्तुओं के परिवहन के लिए कहते हैं, तो उन लोगों के संदर्भ देखें जो अपनी सेवाओं का इस्तेमाल करते हैं और जो उनके साथ संतुष्ट हैं।
  • Video: Describe Your Favorite Shop on IELTS Part 2 Sample Speaking Answer

    11
    उन लोगों और संगठनों की सूची बनाएं जिनसे संपर्क करना आवश्यक होगा। आगे बढ़ने के समय, आपको सरकारी एजेंसियों, उन संस्थानों को सूचित करना चाहिए जिनके साथ आप व्यवसाय करते हैं, सार्वजनिक उपयोगिता कंपनियां आदि। इस सूची को जितनी जल्दी पता चलेगा कि आप आगे बढ़ेंगे और इसके बाद से इसे अपडेट करते रहेंगे मासिक बिल और खाता स्टेटमेंट आपको याद दिलाता है कि आपको कौन रिपोर्ट करना चाहिए।
  • कुछ देशों में, डाकघर उन नामों की सूची के साथ एक मानक फॉर्म प्रदान करता है जिन्हें आप सत्यापित कर सकते हैं और वे आपके द्वारा चले गए सबसे स्पष्ट कंपनियों और एजेंसियों को सूचित करेंगे अधिक जानकारी के लिए अपने स्थानीय पोस्ट ऑफिस पर पता करें।
  • थोड़ी देर के लिए पत्राचार अग्रेषण पर विचार करें यद्यपि यह आपको पैसा खर्च कर सकता है, जब तक आप सभी पते परिवर्तनों के साथ अपडेट नहीं करते हैं, तब तक आपके पत्राचार को खोने से बेहतर होता है।
  • 12
    किसी भी मरम्मत या आवश्यक सफाई की व्यवस्था करें। यदि आपके नए घर में इस कदम से पहले सफाई या मरम्मत की आवश्यकता होती है, तो इन कार्यों को चलने से पहले या ऐसा करने के लिए समय निर्धारित करें जब आपका सामान संग्रहीत हो। अगर आपको घर जाने वाला घर को साफ या मरम्मत करना होगा (उदाहरण के लिए, सफाई जमा वापस लेना या इसे खरीदारों को स्वीकार्य स्थिति में छोड़ दें), तो आपको इसके लिए समय की भी योजना बनानी चाहिए। याद रखें कि सफाई खाली जगह में आमतौर पर आसान और अधिक प्रभावी होती है।
  • यदि आपने एक नया घर खरीदा है, तो अचल संपत्ति एजेंट को यह बताना चाहिए कि आप अपने नए घर की सफाई की लागत की गणना करने के लिए एक सफाई कंपनी के लिए आरक्षित समय की अवधि चाहेंगे। समझौते को पूरा करने से पहले (यदि संभव हो) यह आपको पहले से सफाई का समय निर्धारित करने की अनुमति देगा, साथ ही विक्रेता को अपनी चीजों की सफाई के साथ अधिक सावधान रहने के अलावा प्रोत्साहित करने के साथ ही आपको पता होगा कि सफाई की क्या जरूरत है और यह विशेष चिंताओं को बढ़ा सकता है। यह एक नए घर में जाने और पिछले मालिकों की गंदगी और कचरे को खोजने के लिए हताश हो रहा है।
    इमेज शीर्षक अनर्फ़िनेटेड_42845
  • लाइफ इन ए मूविंग वैन शीर्षक वाली छवि
    13
    एक ट्रक रिजर्व करें यदि आप एक ट्रक (परिवहन या चलती कंपनी का उपयोग करके) किराए पर ले रहे हैं, तो जिस तारीख को आपको यह पता होगा कि आपको इसकी आवश्यकता होगी, उस तिथि को आरक्षित करें। कुछ क्षेत्रों में और वर्ष के कुछ समय (जैसे अकादमिक वर्ष के अंत में विश्वविद्यालय के शहर), मांग बहुत अधिक हो सकती है और आपको मुफ्त तिथि के बारे में सोचा था कि आपको अधिक इंतजार करना पड़ सकता है।
  • Video: सुकन्या समृद्धि योजना का लाभ कैसे पाए (Sukanya Samdridhi Yojana ka labh aise paye )

    14
    आवश्यक आपूर्ति रिकॉर्ड और सुरक्षित करें बुनियादी चीजें हैं: बक्से, समाचार पत्र, पैकिंग टेप और मार्कर क्या आपको भी व्हीलब्रेरो या डंडी, विशेष परिवहन के मामलों या कुछ और की ज़रूरत है?
  • कुछ कंपनियां थोक चलती बक्से बेचती हैं यह एक अच्छा व्यवसाय हो सकता है कि चलने वाली वस्तुओं को परिवहन के लिए बक्से बनाये जाएंगे और वे सुपरमार्केट बक्से जैसे अजीब आकार के साथ या नहीं हो सकते हैं
  • लेबल "नाजुक", "इस तरफ" और जो सामग्री और कमरे की व्याख्या करते हैं, आदि, आप आसानी से उन्हें अपने कंप्यूटर पर बना सकते हैं। बस सुनिश्चित कर लें कि आप उन्हें टेप के साथ मजबूती से चिपकते हैं
  • Craigslist वेबसाइटों की जाँच करें या Freecycle यह देखने के लिए कि क्या वे आपके क्षेत्र में सक्रिय हैं और यदि आपके पास पर्याप्त समय है आप चलती बक्से और पैकिंग सामग्री खोज सकते हैं जो दूसरों ने अभी खाली किया है।
    छवि शीर्षक अनफ़िनेटेड_48 9 01
  • छवि शीर्षक वाली सामग्री
    15
    नए घर में आप अपने सामान की व्यवस्था कैसे करेंगी इसकी बुनियादी योजना बनाएं। यदि संभव हो तो टैग को चिह्नित करें या प्रत्येक बॉक्स को उसी स्थान से चिह्नित करें जहां आप चाहते हैं कि यह कहां से आए। (अक्सर मूल स्थान और गंतव्य स्थान का मिलान हो सकता है, क्योंकि रसोई घर से आने वाली वस्तुओं शायद रसोईघर में वापस आ जाएंगी)।
  • 16
    योजना और पैक करें अस्तित्व किट. ये वे चीजें हैं जो आप बाहर या अलग रहेंगे ताकि आप अपने नए घर पर पहुंचने पर आपके पास सबसे अधिक जरूरी चीजें हों। ये आइटम विशेष लेबल वाले बॉक्स में या सूटकेस में हो सकते हैं। आप अपने लिए क्या पैक करने के लिए सबसे अच्छा जानते हैं, लेकिन दवाएं, चश्मा, पर्स और आपके आईडी कार्ड को शामिल करने के लिए मत भूलना, साथ ही कपड़े के कुछ बदलाव भी। यदि आप अपने पालतू जानवरों के साथ आगे बढ़ रहे हैं, तो उनमें आवश्यक देखभालएं शामिल करें जिन्हें आप उनकी देखभाल कर सकते हैं।
  • एक अच्छा विचार एक चायदानी, एक छोटा बर्तन, कुछ चाय बैग, कॉफी, कुकीज़, कुछ कटलरी, कुछ व्यंजन, एक टोस्टर, कुछ हाथ तौलिए और तरल साबुन आदि के साथ एक बॉक्स पैक करना है। जब आप अपने नए निवास पर पहुंचें तो सबसे जरूरी चीजों के रूप में इससे आपको बुनियादी चीजों की तलाश में चारों तरफ इशारा करने से रोक दिया जाएगा और आपको तरीके से अनपेकिंग का काम जारी रखने की अनुमति मिलेगी।
  • 17
    उन मदों को पैक करने की योजना बनाएं जो आप पहले से कम बार उपयोग करते हैं। खासकर यदि आपके पास पैक करने के लिए बहुत समय है, तो सीज़न से बाहर पुस्तकों और कपड़े जैसी चीज़ों को पैक करना शुरू करें आप रिवर्स ऑर्डर में अधिक या कम अनपैक करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • सभी बक्से और उनकी सामग्री की एक इन्वेंट्री सूची बनाएं यह तब बहुत उपयोगी हो सकता है जब वे सभी अपने नए निवास में हों और आपको किसी विशिष्ट को खोजने के लिए एक खोलने की आवश्यकता हो।
    • अपना समय निकालने के लिए अपना समय लें और शांति से इसे करें
    • यदि आप एक घर खरीदने जा रहे हैं, तो आपकी रियल एस्टेट एजेंट मदद करने, ठेकेदारों से परामर्श करें, निरीक्षकों का चयन करें और कागजी कार्रवाई पूरी करें।
    • यदि आवश्यकता हो तो यात्राओं और निरीक्षण के लिए समय की योजना याद रखें।
    • यह बहुत अच्छा है कि आप उन चीजों में ऐसे चीजों को पैक कर सकते हैं जिनसे उपयोग करने के लिए अनपेक्षित होने की ज़रूरत नहीं है (जैसे कि प्लास्टिक के डिब्बे में प्लास्टिक के शिल्पों को जमा करना)। यह शौक और चीजों के लिए बहुत अच्छा काम करता है जो सीज़न से बाहर हैं।
    • यदि आप एक छात्रावास के कमरे या छात्रावास, एक साझा आवास या एक गेस्ट हाउस में रहते हैं और आपके पास कोई फ़र्नीचर नहीं है, तो पैकेज डिलीवरी सेवाओं के उपयोग से आगे बढ़ने पर विचार करें यूपीएस और फेडेक्स नौवहन सेवाएं हैं जो कपड़े, किताबें, मिश्रित वस्तुओं और उपकरणों के अच्छे बक्से को संभाल सकती हैं। यह थोड़ी धीमी है, लेकिन अगर आप अपनी यात्रा में अनिवार्यता लेते हैं तो आप चलती सेवाओं की भर्ती की समस्या और व्यय से बच सकते हैं।
    • यदि आप सर्दी के दौरान आगे बढ़ते हैं, तो ध्यान रखें कि आपके घर में बर्फ, बर्फ, कीचड़ और नमी का निशान होगा और इससे आपके स्थानांतरित होने पर आपकी संपत्ति को प्रभावित होगा। सर्दियों में आगे बढ़ना संभव है, लेकिन यह गर्म महीनों के दौरान की तुलना में अधिक अराजक है।

    चेतावनी

    • पैकिंग बहुत तनावपूर्ण हो सकता है इसके लिए पर्याप्त समय सेट करें और सभी मदद प्राप्त कर सकते हैं।
    • जीवित रहने वाले किट में किताबें, संगीत, लैपटॉप और अन्य मनोरंजन आइटम डालना मत भूलना यह उन्हें खोलने के लिए थकाऊ हो सकता है और आप विमान यात्रा के दौरान कई स्टॉप हो सकते हैं। यदि आप पेंट करें, व्यक्तिगत डायरी में लिखें या हस्तशिल्प करें, तो यात्रा के लिए एक छोटी किट पैक करें
    • छोटे बच्चों के लिए नियमित रखने की कोशिश करें इससे इस कदम के प्रभाव को कम करने में मदद मिलेगी।

    Video: 1.ई-सखी योजना क्या है,योग्यता, लाभ और पंजीकरण कैसे करें ? eSakhi Yojana Full Description Tech. 4 U

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चलती कंपनियों की कीमतों और प्रतिष्ठा की तुलना करने के लिए इंटरनेट का उपयोग
    • सहायक (सबसे बड़ी राशि जो आप इकट्ठा कर सकते हैं)
    • पैकेजिंग सामग्री, मार्कर और लेबल
    • उपयुक्त पैकेजिंग बक्से
    • ट्रांसपोर्ट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com