ekterya.com

स्प्रे पेंट के साथ अपने सोफे कैसे पेंट करें

एक वृद्ध सोफे (या जो अब इतनी खूबसूरत नहीं है) कि आप रिश्तेदार से विरासत में मिला, घर पर एक वास्तविक राक्षसता हो सकती है। यह इसे फेंकने और इसे से छुटकारा पाने के लिए मोहक हो सकता है, लेकिन एक और तरीका है जिसमें आप अपना सोफा बना सकते हैं, उस पर बैठ सकते हैं और इसे देखने का आनंद ले सकते हैं। सोफा कवर पिछले के हैं - इसके अलावा, उन्हें सटीक आकार में एक खरीदने के लिए बहुत अधिक खर्च (यदि आप भाग्यशाली हैं) की आवश्यकता होती है या एक पर्याप्त कौशल के साथ सिले होते हैं आप अपने सोफे के लिए एक नया रूप बनाने के लिए स्प्रे पेंट का उपयोग करके उस समाधान से बच सकते हैं।

चरणों

छवि शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 1
1
सोफे का चयन करें यह स्पष्ट है कि यदि आपके पास पहले से ही एक पहना और वृद्ध सोफा है जो आपके कमरे में है और आप इसे फेंकने का इरादा रखते हैं, तो यह आदर्श उम्मीदवार होगा बस सुनिश्चित करें कि आप जो लोग सोफे पर निवेश किया है, तो यह आपके बदलने के लिए ठीक है पूछना बनाने उपस्थिति-आप शायद देखेंगे कि ज्यादातर यह बदलने के लिए या बाउंस करने के लिए है क्योंकि वे काम करने के लिए की जरूरत नहीं है इससे सहमत हैं। यह नए स्प्रे पेंट रंग से सहमत होने का भी एक अच्छा विचार है जिसके साथ आप आगे बढ़ने से पहले सोफे को पेंट करेंगे। अपनी पत्नी, रूममेट्स या किसी और को अपनी रंग वरीयताओं से प्रभावित पूछो हालांकि, अगर आप केवल एक ही घर में हैं जो वास्तव में रंग संयोजन में रुचि रखते हैं, तो संभावना है कि आप शुरू करने के लिए तैयार हैं। एक और बात: इस लेख के बारे में कपड़ों के साथ तैयार सोफा है आपको चमड़े, पॉलिएस्टर या विनाइल के साथ कवर सोफा के लिए अलग-अलग विकल्प लेना होगा, और उन्हें विभिन्न उपचार और कवर की आवश्यकता होगी क्योंकि वे आम तौर पर पेंट करने के लिए प्रतिरोधी होते हैं।
  • आपको घर पर एक सोफा होने की ज़रूरत नहीं है हो सकता है कि आपने बहुत कम कीमत पर एक थ्रिफ्ट स्टोर में एक शानदार सोफे देखा लेकिन रंग घृणित लग रहा था या आपको लगा कि आपको एक फिक्स की ज़रूरत है। वापस पकड़ न करें - स्प्रे पेंट समाधान और प्रेरणा हो सकती है जिसे आपको आगे बढ़ने और उस पुराने सोफे खरीदने की ज़रूरत है।
  • यदि आप इस नए सोफे के रंग को बदलना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि हर कोई इससे सहमत है जो लोग नए सोफे से प्यार करते हैं, वे सोचते हैं कि बेहतर प्रदर्शन करना बेहतर है क्योंकि यह अभी भी अच्छी स्थिति में है।
  • पता करने के लिए एक तरीका है कि सोफे चित्रकला के लिए उपयुक्त है, पानी की एक बूंद जोड़ना है आमतौर पर, यदि सोफा पानी की बूंद को अवशोषित करता है, तो स्प्रे पेंट लगाने में कोई समस्या नहीं है। इसके विपरीत, अगर सोफा पानी को अवशोषित नहीं करता है, तो शायद यह पेंट करने के लिए प्रतिरोध होगा।
छवि का शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 1 बुलेट 3
  • 2
    आप जिन रंगों का उपयोग करने जा रहे हैं उनका निर्णय लें रंग परिवर्तन को यथासंभव सरल रखने का यह एक अच्छा विचार है क्योंकि स्प्रे के साथ सोफे को रंगाने के लिए आपको बहुत खर्च होंगे और एक रंग के किसी भी विचलन से प्रयास और चुनौती में वृद्धि होगी। रंग एक तटस्थ होना चाहिए या जो आपके वर्तमान सजावट से मेल खाता है तटस्थ रंगों को किसी भी रंग के संयोजन के साथ लाभ होता है जिसे कुशन के माध्यम से जोड़ा जाता है, आदि। यदि आप अपने सोफे को एक से अधिक रंगों से पेंट करना चाहते हैं (उदाहरण के लिए, चौड़े पट्टियाँ या सीट कुशन सोफे से एक अलग रंग चित्रित करते हैं), तो सुनिश्चित करें कि आप रंगों को अच्छी तरह जोड़ते हैं
  • छवि शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 3
    3
    आवश्यक रंग प्राप्त करें एक सोफे कपड़े के साथ कवर पेंट करने के लिए, आप एक विशेष औद्योगिक पेंट कपड़े सोफे कि समान रूप से कवर किया और सोफे कपड़े पर अच्छी तरह से काम कर सकते हैं की आवश्यकता होगी। स्प्रे पेंट का प्रयोग न करें जो आमतौर पर हार्डवेयर स्टोर्स में बेचा जाता है - ये आपको एक अंतिम संकट प्रभाव डालेंगे और अपने सोफे को सील कर देगा और कोई भी उन पर बैठना नहीं चाहता है इसके बजाए, शिल्प भंडार या फ़र्नीचर स्टोर पर उपलब्ध सोफे या कपड़े के लिए विशेष रूप से तैयार किए जाने वाले एरोसोल रंग का चयन करें। विक्रेता ब्रांड और रंगों के बारे में आपके सभी प्रश्नों के साथ आपकी मदद कर सकता है
  • सुनिश्चित करें कि रंग उसी प्रकार के कपड़े के लिए तैयार किया गया है जिसका उपयोग आपके सोफा बनाने के लिए किया गया था। देखें कि क्या पेंट सोफा या आर्मकेयर और संगत कपड़ों में इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है क्योंकि सभी कपड़े पेंट सोफे में अच्छी तरह से काम नहीं करते हैं। अगर आप इसे निर्दिष्ट नहीं करते हैं, विक्रेता से या यहां तक ​​कि पेंटिंग के निर्माता के साथ सीधे बोलें। निर्माता को ईमेल भेजना यह सुनिश्चित करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है।
  • इसके अलावा, आप ऐक्रेलिक रंग या लेटेक्स पेंट- एक कपड़ा माध्यम का उपयोग कपड़े में इस्तेमाल के लिए साधारण रंग और अधिक लचीला बना सकते हैं (यह इसके बिना, इस प्रक्रिया को अलग होगा) के लिए एक कपड़ा मध्यम जोड़ सकते हैं। इस मामले में, स्प्रे के साथ सोफे को पेंट करने के बजाय आपको ब्रश का इस्तेमाल करना या पेंट रोलर चलाने की आवश्यकता होगी
  • छवि शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 4
    4
    पेंट करने के लिए सोफे तैयार करें आगे बढ़ने से पहले, सोफे को भाप से साफ करने के लिए या पेशेवर द्वारा साफ किया जाने वाला यह बहुत अच्छा विचार है यह दाग, भोजन, लिंट और किसी भी अन्य संचित कचरे के फटे टुकड़े को हटा देगा - आपके पास पेंट करने के लिए तैयार कैनवास होगा। यदि आप एक विशेष प्रक्रिया चाहते हैं, तो आप अपने घर पर जाने के लिए एक अच्छी कीमत पर पेशेवर किराए पर ले सकते हैं और अपने सोफे को साफ कर सकते हैं। अगर सभी कालीनों को सफाई की आवश्यकता होती है, तो उससे पूछें कि क्या वह आपकी सोफे को भी साफ कर सकता है
  • सफाई के अलावा, यह आपके सोफे के कटौती और आँसू की मरम्मत के लिए एक अच्छा अवसर हो सकता है। सोफे पेंट करने के बाद ये गायब नहीं होंगे और दबाव के साथ बढ़ेगा, जो एक बैठे बैठे हैं। यदि आप सक्षम महसूस करते हैं, तो औद्योगिक धागे के साथ इन रिप्स को सीवे या इसे ठीक करने के लिए एक पेशेवर सीमस्ट्रेस या मरम्मत तकनीशियन किराया। अतिरिक्त मजबूत चिपकने वाली टेप से बचें यह फिलहाल एक अच्छा समाधान की तरह लग सकता है, लेकिन यह ढीले और बड़े आँसू पैदा करेगा क्योंकि यह ढीला होता है
    छवि शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 4 बुलेट 1
  • यदि आपको स्प्रिंग्स को बदलने की ज़रूरत है, तो यह विचार करके शुरू करें कि क्या आपकी कीमत प्रयास के लायक है या यदि कोई नया सोफा खरीदने के लिए बेहतर है यदि आप स्प्रिंग्स को ठीक कर सकते हैं और खर्च कम रख सकते हैं, तो मरम्मत एक अच्छा विकल्प लगता है। अन्यथा, सोफे को रीसायकल करने और फिर से शुरू करने के लिए भेजने के लिए बेहतर होगा।
    छवि का शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 4 बुलेट 2
  • सोफे से सभी कुशन निकालें ताकि उन्हें अलग से पेंट कर दें या उन्हें पूरी तरह से कपड़े के साथ कवर करें जो रंग के रंग से मेल खाता है। पेंट टेप से चिपक गई चादर के साथ कुशन के नीचे का हिस्सा कवर करें, ताकि इसे चित्रित न किया जाए।
    स्प्रे पेंट आपकी सोफा चरण 4 बुलेट 3 शीर्षक वाली छवि
  • सुरक्षात्मक टेप के साथ सोफे के सभी हिस्से को कवर करें जिसे आप रंगना नहीं चाहते हैं, जैसे कि लकड़ी के पैर, आवरण, आदि। आप एक से अधिक रंग का उपयोग करना चाहते हैं, तो आप यह सुनिश्चित करें कि भागों रंगा जाना नहीं के किनारों ध्यान से टेप के साथ कवर कर रहे हैं बनाने तो यह दाग नहीं है कि सभी भागों पेंट करने के लिए नहीं जा रहे हैं कवर करने के लिए की जरूरत है,। निश्चित रूप से सभी भागों को आप पेंट नहीं करना चाहते चाहिए उन्हें बचाने के लिए कवर किया जाएगा।
    छवि शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 4 बुलेट 4
  • छवि शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 5

    Video: DIY ROOM DECOR! 10 DIY Projects for Winter & Christmas! Decorating ideas for a Frozen Room

    5
    उस क्षेत्र को तैयार करें जहां आप सोफे को पेंट करेंगे। aerosol- इसका मतलब यह है कि आप एक जगह है जहाँ रंग वस्तुओं है कि करीब हैं तथा खुलापन जरूरत है (जब एरोसोल के साथ काम करने को प्रभावित किए बिना इस्तेमाल किया जा सकता में करने की आवश्यकता होगी आप रंग का उपयोग करेंगे, वेंटिलेशन की कमी कर सकते हैं आपको चक्कर आ रहा है और मतली, और आपके स्वास्थ्य को भी नुकसान पहुंचा सकते हैं) सबसे आदर्श स्थान शायद गेराज, मार्ग, एक विशाल कमरे आदि हैं - यदि आप गेराज या एक कमरे का चयन करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि सभी दरवाजे और खिड़कियां खुली हैं। यदि क्षेत्र में एक प्रशंसक होता है, तो इसे रंग से गैसों को निकालने के लिए उपयोग करें। यदि आप एक ही स्थान पर चित्रकारी कर रहे हैं, तो सड़क पर, बस जगह सुखाने के लिए बंद कर दिया के रूप में प्रत्येक परत कई दिनों की आवश्यकता है सुनिश्चित करें कि आप एक आदर्श सूखी, धूप मौसम (एक सप्ताह के लिए दो या दो से) कर दिया है या आप अपने सोफे लाने के लिए होगा पेंट की दूसरी परत से पहले सुखाने के लिए जोड़ा जा सकता है।
  • कई प्लास्टिक या कागज का इस्तेमाल क्षेत्र में सब कुछ कवर करने के लिए करें - रंग कई वस्तुओं पर पड़ सकता है और संभावित रूप से उन्हें दाग सकता है इसमें दीवारें, फर्श, फर्नीचर और प्रकाश जुड़नार शामिल हैं। यदि आपके पास अपने पुराने पत्ते नहीं हैं, तो आप उन्हें बचत स्टोर में पा सकते हैं। आप अधिकतर हार्डवेयर स्टोरों पर सस्ते सुरक्षात्मक कंबल पा सकते हैं और आमतौर पर इसे बार-बार उपयोग किया जा सकता है
    छवि का शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 5 बुलेट 1
  • रंग, लत्ता, ब्रश या ब्रश (कोनों को अच्छी तरह से काम करने के लिए) के लिए एक स्टेशन माउंट करें, पतले रंग और आप को जो भी कुछ चाहिए इसे अपने काम के क्षेत्र में अपनी उंगलियों पर रखें (यदि आप कोई गलती करते हैं तो रंग पतली आपकी सहायता करेगा - आप एक चीर के साथ आसानी से रंग निकाल सकते हैं)।

    Video: पुराने ऑफिस फोल्डर को दें एक नया रूप

    स्प्रे पेंट आपकी सोफा चरण 5 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • छवि शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 6
    6
    तैयार। वेंटिलेशन के अलावा, आपको पेंट धूमिलों में इनहेलिंग से बचने के लिए मास्क पहनने पर भी विचार करना चाहिए। त्वचा के धब्बे को रोकने के लिए एक अच्छा विचार दस्ताने का उपयोग करना है और पुराने कपड़े और जूते पहनना सुनिश्चित करना है, क्योंकि अगर आप पेंट करने जा रहे हैं, तो आपको उन्हें डालना होगा यदि आपके पास लंबे बालों हैं, तो इसे बचाने के लिए टाई और सुरक्षात्मक चश्मे पहनने पर विचार करें ताकि आपकी आंखों को नुकसान पहुंचाई जा सके।
  • छवि शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 7
    7



    एक निबंध बनाओ आप सोफे के अदृश्य भाग पर हमेशा रंगों के रंगों की कोशिश कर सकते हैं कि यह कैसे रंग का पालन करता है और यह कैसा लगता है। यह अनुशंसा की जाती है कि आप पूरे सोफे को पेंट करने से पहले यह करें और यदि आप अंतिम परिणाम की तरह देखते हैं तो इससे पहले। सोफे के पीछे जाएं और उस भाग को पेंट करें जिससे कोई भी नहीं देख सके।
  • हालांकि रंग महत्वपूर्ण है, सोफे के साथ पेंटिंग की संगतता की जांच करना भी महत्वपूर्ण है। जांचें कि यह समान रूप से सूख जाता है, यह सुखाने के बाद नहीं आ रहा है और यह अच्छा लग रहा है। पानी की कुछ बूँदें परीक्षण क्षेत्र में जोड़े के बाद यह सूखी, तो क्षेत्र में एक सफेद या हल्के कपड़े से रगड़ अगर जगह में रंग रहता है देखने के लिए। यदि रंग आ गया है, तो पेंट मार्क सोफे के कपड़े के लिए उपयुक्त नहीं है और आपको एक और ब्रांड की कोशिश करनी होगी - आप अपनी त्वचा या अपने कपड़ों को एक ताजा पेंट सोफे के साथ दाग नहीं करना चाहते।
    छवि का शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 7 बुलेट 1
  • 8
    इस प्रोजेक्ट को उसी तरीके से लें, जैसे आप एक कमरे में पेंटिंग करेंगे, विशेष रूप से सोफे को अलग-अलग हिस्सों में और एक व्यवस्थित तरीके से अलग करना। प्रत्येक मामले में, पहले पेंट की एक पतली परत जोड़ दीजिए, इसे सूखा और फिर पेंट की अधिक परतें जोड़ दें, हमेशा एक सुसंगत स्थिरता प्राप्त करने की कोशिश करें। किसी भी पेंट ड्रिप को जल्दी से साफ़ करें या फिर ब्रश का इस्तेमाल करके रंग भी बने रहें।
  • ब्रश का उपयोग करने के लिए रंगों को कोनों को ध्यान से ले जाएं, कपड़े के विवरण के अनुसार, खुरदरापन के लिए या फैब्रिक के चरों के लिए कि स्प्रे पेंट को पेंट या समान रूप से कवर नहीं किया जा सकता है
  • यदि ब्रश को ब्रश या ब्रश से निकाल दिया जाता है तो ब्योरा विवरणों का इस्तेमाल किया जाता है, उन्हें तत्काल हटा दें क्योंकि वे सोफे में फंस रहे रहने पर पेशेवर नहीं दिखेंगे।
  • छवि शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 9
    9
    पहले सोफे के पीछे पेंट करें सुरक्षित पक्ष पर रहें और सोफे के पीछे से शुरू करें एक पतली परत के साथ ऊपरी पेंटिंग शुरू करें, यहां तक ​​कि लाइनों के साथ, जैसा कि आप जाते हैं उन्हें ओवरले करना। यह प्रारंभिक परत लकीर और पतली दिख सकती है लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि आप वास्तव में बाद की परतों के लिए आधार तैयार कर रहे हैं।
  • चिंता न करें कि रंग लागू करने के बाद सोफे के डिजाइन या रंग अभी भी दिखाई दे रहे हैं। याद रखें कि गहरे रंग के एरोसोल हल्के रंग वाले एरोसोल की तुलना में पुराने डिजाइन या रंगों को तेज कर सकते हैं। आपको हल्के रंग के स्प्रे के साथ अधिक स्ट्रोक बनाने की आवश्यकता हो सकती है।
    स्प्रे पेंट आपकी सोफा चरण 9 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • छवि शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 10
    10
    अगले कदम सोफे के किनारों को पेंट करने के लिए किया जाएगा उसके बाद, प्रत्येक चरण को पिछले चरण के रूप में पेंटिंग करने के लिए सोफे के आन्दोलन और आगे बढ़ें, ताकि आपको रंग की आधार परत मिल सके। यदि आप कुशन को चित्रित करने जा रहे हैं, तो इसे अलग से करें (यह अनारित भागों के साथ आगे बढ़ने से पहले उन्हें खत्म करने के लिए आवश्यक होगा, पेंट करने वाले पक्षों को सूखने में कुछ समय लगेगा)।
  • सोफे के पेंटिंग से मेल खाती कपड़ों के साथ कुशन को कवर करने का यह एक अच्छा विकल्प होगा यह आपको कुछ विरोधाभासी डिजाइन या बनावट जोड़ने का अवसर देगा - कपड़े के साथ पूरे सोफे को कवर करने के बजाय वर्ग या आयताकार कुशन कवर करना आसान है।
  • छवि शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 11
    11
    रंग के किसी भी अन्य परत को जोड़ने से पहले कई दिनों (लगभग तीन) रुको। यह समय निर्धारित करने के लिए आवश्यक है कि क्या आप सोफे के रंग से खुश हैं और यह सत्यापित करने के लिए कि रंग ने सोफे के कपड़े को ठीक से पालन किया है। तीन दिनों के बाद, यह सुनिश्चित करने के लिए कि पेंट सूखा है और सोफे के कपड़े में फंस गया है, एक सफेद तौलिया के साथ सोफे रगड़ें। आधार परत आपको यह अच्छा विचार देगा कि क्या इस प्रकार और रंग का रंग आपके सोफे के लिए सही है या नहीं।
  • छवि शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 12

    Video: जरूर अपनाएं खटमल भगाने के ये अचूक तरीके

    12
    यदि आप रंग पसंद करते हैं, तो रंग के बेस कोट की तैयारी शुरू करें। जैसा कि ऊपर बताया गया है, सोफे के प्रत्येक भाग को व्यवस्थित रूप से पेंट करें जब तक कि इसकी दूसरी परत न हो। हर बार जब आप रंग की एक परत जोड़ते हैं, तो एक एक करके, परतों के बीच कुछ दिनों का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि यह एक लंबी और थकाऊ प्रक्रिया की तरह लग सकता है, यह एकमात्र तरीका है जो सभ्य अंतिम परिणाम की गारंटी देता है।
  • प्रत्येक मामले में, इसका लक्ष्य परतों में निरंतरता प्राप्त करना है। प्रत्येक परत पर बहुत अधिक रंग छिड़ने से बचें - एक सुसंगत और चिकनी लगने की कोशिश करें
  • छवि शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 13
    13
    एक बार जब आप उपस्थिति से संतुष्ट हो जाते हैं तो रंगों और एकरूपता दोनों के परिप्रेक्ष्य में परतों को जोड़ने से रोकें। अंतिम पहलू व्यक्तिगत स्वाद का मामला है बस सुनिश्चित करें कि आप बहुत सारे रंगों को स्प्रे नहीं करते हैं या नहीं सोफे एक खस्ता कागज की नकल परियोजना की तरह महसूस करेंगे जो आप बैठ सकते हैं! कई मामलों में, बेस परत पर केवल एक और परत को जोड़ना होगा।
  • नतीजे से संतुष्ट होने के बाद, एक सफेद तौलिया के साथ सोफे को रगड़ें, ताकि किसी भी लंप के रंग को हटा दें या अन्य बचे हुए निकालें।
  • छवि शीर्षक स्प्रे पेंट आपका सोफा चरण 14
    14
    सोफे की कोशिश करो अपने दोस्तों के साथ बैठो, पेय तैयार करें और अपने पसंदीदा फिल्म का आनंद लें जब आप इसे आज़माएं। यदि आपके मित्र ध्यान रखते हैं, तो आप भी प्रशंसा प्राप्त कर सकते हैं!
  • युक्तियाँ

    • पिछले चरण को जोड़ने के बाद कम से कम एक सप्ताह साबुन और पानी से सोफे को साफ करने से बचें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि रंग में सूखने और सेट करने के लिए पर्याप्त समय है।
    • कपड़े पर निर्भर करता है, सोफे विभिन्न प्रकारों में विशिष्ट प्रकार के कपड़े स्प्रे पेंट के साथ प्रतिक्रिया और सूख सकता है। नायलॉन और कपड़े पूरी तरह से पॉलिएस्टर के बने होते हैं, अन्य सामग्री के रूप में एरोसोल रंग के लिए ठीक से प्रतिक्रिया नहीं कर सकते। अगर स्कॉचगार्ड ™ कपड़े रक्षक हाल ही में सोफे में जोड़ा गया है, तो आप रंग को अस्वीकार कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • अपने स्प्रे पेंट सोफे पर कपड़े क्लीनर का उपयोग करने से पहले, उन जगहों पर उनको परीक्षण करें जिन्हें आप नहीं देख सकते - कुछ क्लीनर रंग को निकाल सकते हैं।
    • अपने सोफे को एक खुले बाहरी क्षेत्र में स्प्रे के साथ कभी नहीं रंग दें, जब तक कि मौसम स्थिर न हो। अगर बारिश होती है तो आपकी परियोजना बर्बाद हो जाएगी। वैकल्पिक सुखाने की अवधि के लिए हमेशा एक बंद स्थान पर सोफे लें।
    • हमेशा सुनिश्चित करें कि आप सोफे के मालिक हैं यदि आप किसी साझा घर में रहते हैं। यदि आप पहले पूछे बिना अपने पसंदीदा रूममेट के सोफे को नवीनीकृत करते हैं, तो वह समाचार पसंद नहीं करेंगे!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com