ekterya.com

दीर्घाओं से अपने घर की सुरक्षा कैसे करें

दीमक कालोनियों में रहते हैं और लकड़ी के सेलूलोज़ पर भोजन करते हैं। वे प्रकृति में एक महत्वपूर्ण कार्य को पूरा करते हैं, लेकिन एक बार जब वे आपके घर पर आक्रमण करते हैं, तो वे महत्वपूर्ण संरचनात्मक और वित्तीय क्षति पैदा कर सकते हैं। यदि दीमक अपने घर में प्रवेश करते हैं, तो आपको उन्हें जल्द से जल्द समाप्त करना चाहिए। प्रभावी दीमक कार्यक्रमों में तीन कदम शामिल हैं: पहचान, उन्मूलन और रोकथाम।

चरणों

Video: वृद्धावस्था पेंशन योजना लिस्ट में नाम देखें ! How to check OLD AGE PENSION YOJANA list

दीमित्र से अपना घर सुरक्षित करें शीर्षक 1 छवि
1
दीमक पहचानें जो आपके घर पर हमला कर चुके हैं अंडरग्राउंड दीमक पीड़ा सबसे आम हैं हालांकि, सूखी लकड़ी दीमक और नम लकड़ी के दीमक भी infestations कारण।
  • दीमित्र से चरण 2 के अपने घर को सुरक्षित रखें



    2
    दीमक को हटा दें दीमक उपद्रवों को खत्म करने के तीन तरीके हैं: बाधा उपचार, स्टेशनों के प्रलोभन या आप एक पेशेवर किराया कर सकते हैं
  • बैरियर उपचार अपेक्षाकृत सस्ती हैं थर्मामीटर जैसे बाधा उत्पाद को लागू करना बहुत प्रभावी हो सकता है हालांकि, वे दीर्घाओं को तुरंत समाप्त नहीं करते हैं इसके विपरीत, वे क्षेत्र Termidor के साथ इलाज सक्रिय संघटक Fipronil की एक घातक खुराक प्राप्त करते हैं और फिर अन्य दीमक विष जिसके साथ वे संपर्क में हैं, जब तक वे अंत में मरने के लिए स्थानांतरित कर दिया पर आक्रमण। आप बैरियर उपचार को एक गड्ढे के रूप में सोच सकते हैं, इस तरह आप आक्रामक दीमक से अपने घर की सुरक्षा कर सकते हैं।
  • चारा के साथ स्टेशन एक ही विचार पर आधारित हैं। वे एक लकड़ी के चारा के साथ घर के चारों ओर एक परिधि पर स्थापित होते हैं, जहां क्षेत्र में कोई दीमक आकर्षित हो जाएगा। यदि आप दीमक मिलते हैं, तो जहर से प्रलोभन के साथ स्टेशनों की लकड़ी की जगह ले लो। दीमक चारा पर खाना खाएगी, भोजन के साथ कॉलोनी में वापस आ जाएगी और आप उन्हें पूरी तरह से समाप्त कर सकते हैं
  • एक लाइसेंस प्राप्त पेशेवर किराया अगर आपको लगता है कि उपद्रव आपके नियंत्रण से बाहर है एक पेशेवर चुनने पर, एक अच्छी प्रतिष्ठा वाली कंपनी का चयन करना सुनिश्चित करें जिससे आपकी समस्या पूरी तरह से समाप्त हो सकती है कंपनी को केवल कीमतों के साथ ही चुनना, इन परिस्थितियों में, एक बुरा विचार हो सकता है।
  • दीमित्र से अपना घर सुरक्षित करें शीर्षक स्टेप 3
    3

    Video: दशहरा के दिन करें यह 9 काम, पूरे साल रहेंगे मालामाल dussehra special totke for money on dusshera

    यह अन्य उपद्रवों की भविष्यवाणी करता है
  • जमीन पर किसी भी लकड़ी से छुटकारा पाएं अपने घर के कुछ हिस्सों में जहां लकड़ी को नम के साथ सीधे संपर्क में रखा जाता है, दीमक के प्रवेश द्वार के लिए मुख्य क्षेत्र होते हैं। जमीन में पोर्च या लकड़ी के खंभे जैसे इलाकों की तलाश करें इन प्रकार के क्षेत्रों को दीर्घाओं के लिए भोजन के रूप में आकर्षित किया जाता है।
  • लकड़ी के अवशेषों को खत्म करना जैसे कि वृक्षों, लकड़ी या लकड़ी की लकड़ी से गिरने वाली शाखाएं जैसे कि भूमि के संपर्क में हैं, क्योंकि वे दीमक को आकर्षित करेंगे और अपने घर को जोखिम में डाल देंगे।
  • बोराकेयर जैसे उत्पादों के साथ लकड़ी का इलाज करें यह उत्पाद दीर्घकालिक संरक्षण प्रदान करता है और दीमक की उपस्थिति को रोकने के लिए लकड़ी और ठोस दोनों के लिए लागू किया जा सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com