ekterya.com

लॉन से क्रेडग्रास निकालने का तरीका

क्रेब ग्रास एक प्रकार का अप्रिय और प्रचलित घास है जो सूरज की रोशनी और उच्च तापमान को पसंद करता है। यह घास साल के अंत में मर जाता है और हजारों बीज फैलता है जो निम्न वसंत का विकास करने लगते हैं। हालांकि, रोकथाम, विनाश और अपने लॉन की उचित देखभाल के साथ, आप इन मेहनती आक्रमणकारियों के हाथों से अपने बगीचे को पुनर्प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

हर्बाइसाइड के साथ क्रेब ग्रास को रोकें
क्रेब ग्रास चरण 1 के बारे में जानें
1
पूर्व-आकस्मिक हर्बाइसाइड के साथ क्रेब ग्रास के विकास से बचें। मिटटी की सतह पर एक रासायनिक परत बनाने से पूर्ववर्ती हर्बासेड्स कार्य करती है। इस प्रकार, जब क्रेब ग्रास के बीज अंकुरित होते हैं, तो वे हर्बासाइंस को अवशोषित करते हैं, जो उन्हें अंकुरित करने से रोकते हैं और अंततः उन्हें मारते हैं।
  • क्रेब ग्रास चरण 2 के छुटकारा पाने वाला इमेज
    2
    देर से सर्दियों या शुरुआती वसंत में प्रेशरजेर्नेट जड़ी-बूटियों को लागू करें, जब मिट्टी का तापमान 12.5 डिग्री सेल्सियस (55 डिग्री फ़ारेनहाइट) से 10 सेंटीमीटर (4 इंच) गहरा तक स्थिर रहता है। यह फोर्सेथास के फूल के साथ मेल खाना चाहिए। एक सस्ते पृथ्वी थर्मामीटर खरीदें अगर आपको नहीं पता कि उस समय के दौरान जड़ी-बूटियों को लागू करना था।
  • हमेशा एक उर्वरक के साथ एक साथ herbicide लागू होते हैं उर्वरक लॉन को मोटाई करने में मदद करेगा, जो बदले में कैरेब्रिज के बीज को हटा देगा जो कि उर्वरक के साथ नहीं मरता है। विचार करें कि यदि आप जड़ी-बूटी के साथ उर्वरक को लागू करते हैं तो आपको अपने पैसे के लिए अधिक लाभ मिलेगा।
  • क्रैब्रिज चरण 3 के बारे में जानें
    3
    जड़ी बूटियों का उपयोग करते समय, सावधानीपूर्वक लेबल को पढ़ना सुनिश्चित करें कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह पत्र कितना छोटा है, आप अपने आवेदन और सुरक्षा सावधानियों के समय के बारे में मूल्यवान जानकारी पा सकते हैं। उन जड़ी-बूटियों के लिए देखो जो निम्न सक्रिय तत्वों का उपयोग करते हैं: dithiopyr, प्रोडायमैन या pendimethalin।
  • क्रेब ग्रास चरण 4 के छुटकारा पाने वाला इमेज
    4
    फिर से बोना या herbicide का उपयोग करें, लेकिन कभी नहीं दोनों। उस हर्बिसिडिड का प्रयोग करें जो आप कोढ़ी को खत्म करने के लिए करते हैं, वह समान है जो आपको अच्छा नरम टर्फ के साथ समाप्त होगा जिसे आप खेती करना चाहते हैं। इसका मतलब है कि आपको एक सीजन के लिए पौधे लगाएंगे और अगले के दौरान एक जड़ी बूटी का इस्तेमाल करना होगा: गिरावट की शुरुआत में पौधे और वसंत के दौरान जड़ी-बूटियों का इस्तेमाल करना, आवेदन और बुवाई के बीच कम से कम 50 दिनों की जगह रखना सुनिश्चित करें।
  • क्रेब ग्रास चरण 5 के बारे में जानें
    5
    ग्रीष्मकाल के दौरान पोस्टेगरट जड़ी बूटियों को लागू करें यदि आप क्रेब ग्रास देखते हैं। ये आपके लॉन और केकड़े के ग्रास को मार देंगे, इसलिए इसका उपयोग केवल तभी करें जब आपके घास या मोटी घास से अधिक घास हो।
  • भाग 2

    क्रेब ग्रास को मार डालो
    क्रेब ग्रास चरण 6 के छुटकारा पाने वाला इमेज
    1
    जब यह अभी भी जवान है, तब से क्रेब ग्रास शुरू करें यदि आप इसे एक पूरे सीजन के लिए बढ़ने देते हैं, या यदि आप किसी विशेष क्षेत्र को साफ नहीं करते हैं, तो आपको एक उपद्रव की दया पर छोड़ दिया जा सकता है। हर बार जब आप थोड़ा सा क्रेब ग्रास देखते हैं, तो इसे अपने हाथ से खींचें
    • जब यह युवा होता है तो क्रेब ग्रास की शुरुआत कुल आबादी को नियंत्रित करने में प्रभावी होती है। यह तंबाकू केवल दो या चार उपजा है जब यह छोटा होता है और खुले सिर नहीं दिखाता है।
    • यदि आप इसे आंसू करने जा रहे हैं, ऐसा करने से पहले क्रैबग्रस क्षेत्र को बेहद ज़्यादा पानी दें। यह मिट्टी को ढीला कर देगा और जब आप इसे निकालते हैं तो संपूर्ण रूट सिस्टम को फाड़ने की संभावना बढ़ जाती है।
  • क्रेब ग्रास चरण 7 के छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    यह कैब्रिग्रास को निकालने के बाद धरती को फलाता है। इसे हाथ से निकालने के बाद मिट्टी को दूध पिलाने से वृक्ष की जड़ों को ताकत और फिर से बढ़ने से रोकने में मदद मिलेगी। आप जो हासिल करेंगे वह एक और बाधा बनाने के लिए है जिसे घास को दूर करना होगा।
  • क्रेब ग्रास चरण 8 के छुटकारा पाने वाला इमेज



    3
    परिपक्व crabgrass को तोड़ने के लिए प्रलोभन का विरोध करें परिपक्व क्रेब ग्रास में दर्जनों, यदि सैकड़ों नहीं, बीज के साथ विभाजित किया गया है। इस घास को शुरू करने से आपके घास में पृथ्वी का एक घन बन जाएगा, जहां आप एक ही संयंत्र से 5000 बीज छोड़ सकते हैं।
  • परिपक्व क्रेब ग्रास को तेज करने के बजाय, इसे स्प्रे या गिरावट में स्वाभाविक रूप से मरने दें। फिर अंकुरण से बीज को रोकने के लिए वसंत में प्रेशरवर्गीज जड़ी-बूटियों के साथ क्षेत्र को कवर करें।
  • क्रेब ग्रास के चरण 9 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    4
    अभी तक बीज का उत्पादन नहीं किया है कि crabgrass के बड़े पैच पर असाधारण जड़ी बूटी के बाद स्प्रे। ध्यान रखें कि असाधारण जड़ी बूटियों के बाद प्रभावी होने के लिए 2 सप्ताह की आवश्यकता होती है, जो उसी समय के बारे में है कि एक क्रेडाग्रास प्लांट को इसके बीज का उत्पादन और फैलाना पड़ सकता है, जो कि जड़ी-बूटियों के प्रभाव को समाप्त कर देगा।
  • थोड़े या बिना हवा के साथ एक गर्म दिन के दौरान पोस्टमर्जेंट जड़ी बूटी को लागू करें
  • अच्छे परिणाम के लिए, जब मृगी नम है, लेकिन हड्डी रोग पर लागू होते हैं, लेकिन क्रेबग्रास सूखी है। सुबह के अंत में क्षेत्र बहुत अच्छी तरह से पानी और दोपहर तक स्प्रे तक इंतजार करें।
  • निर्देशों के मुताबिक, जड़ी-बूटियों के दो आवेदन तैयार करें, बेशक, जब तक कि क्रेब ग्रास बहुत छोटा न हो।
  • भाग 3

    उचित मैदान के रखरखाव के साथ क्रेब ग्रास को हटा दें
    क्रेब ग्रास के चरण 10 में छुटकारा पाने वाला इमेज
    1
    घास को बहुत पानी दें, न सिर्फ थोड़ा सा। सप्ताह में एक बार अपने लॉन के आसपास पानी भरें, सुनिश्चित करें कि यह एक अच्छा और प्रचुर मात्रा में पानी है। पानी की यह प्रचुर खुराक, लगातार मध्यम सिंचाई के विपरीत, आपके लॉन में अधिक मजबूत और अधिक गर्मी सहिष्णु जड़ प्रणाली को बढ़ावा देगा।
  • क्रेब ग्रास चरण 11 के छुटकारा पाने वाला इमेज
    2
    हफ्ते में कम से कम एक बार घास को काट लें। हज़ारों बार घास काटना, सप्ताह में दो बार, सभी प्रजातियों के मातम के 80% वृद्धि के साथ समाप्त होता है। यदि आपके पास हर तीन-चार दिन में कटौती करने का समय नहीं है, तो एक सप्ताह में एक बार करें और खाद के रूप में कार्य करने के लिए लॉन पर कतरनों को छोड़ दें। कटौती के लिए यह मुश्किल होगा crabgrass अंकुरित करने के लिए।
  • क्रेब ग्रास के चरण 12 में छुटकारा पाने वाला इमेज
    3
    उर्वरकों का उपयोग करें जिनमें बहुत अधिक नाइट्रोजन शामिल न हो। ध्यान रखें कि "तेज" उर्वरक एक अस्थायी समाधान हैं, अल्पावधि में आपके लॉन हरे और सुंदर हो जाएंगे, लेकिन वास्तव में, लंबे समय में इसे क्रेब ग्रास के प्रवेश को सुविधाजनक बनाने वाले पोषक तत्वों से वंचित हो जाएगा। हर 9 3 वर्ग मीटर (1,000 वर्ग फीट) घास के लिए केवल 0.907 और 1,800 किलोग्राम (2 और 4 पाउंड) नाइट्रोजन के बीच का उपयोग करें, आपके प्रकार के प्रकार के आधार पर।
  • क्रैब्रिज चरण 13 के बारे में जानें
    4
    यह ढीली करने के लिए पृथ्वी को उड़ाने। यदि धरती को संयोग से पीड़ित किया गया है, तो संकुचित होने से हवा और पानी का संचलन बंद हो जाएगा जो आपके सामान्य मैदान की जड़ प्रणालियों तक पहुंचे। ये क्रेब ग्रास और अन्य मातम के लिए सही परिस्थितियां हैं। लॉन पर प्रत्येक मौसम को पास करें यदि आपको संदेह है कि मिट्टी बहुत कॉम्पैक्ट है, खासकर अगर इसकी एक उच्च मिट्टी सामग्री है
  • 5
    overseeding. सही प्रकार के विकास को बढ़ावा देने के लिए लॉन से अधिक मिला। जबकि आपको केवल पैच को पैच करना होगा, जिस पर कैब्रिगस बढ़ता है, यह हर दो या तीन मौसमों में आपके लॉन को दोबारा लगाने के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • मकई लस एक सुरक्षित और प्रभावी प्राकृतिक विकल्प है जो पूर्ववर्ती हर्बिसिड के लिए है।
    • यदि पूर्व-आकस्मिक हर्बासेड्स के बावजूद क्रेब ग्रास अंकुरित होता है, तो प्रत्येक अंकुर शुरू करने के लिए चिमटी की एक जोड़ी का उपयोग करें। यह घास एक केंद्रीय जड़ से बढ़ता है और इसकी शाखाओं को एक केकड़े की तरह फैलता है, इसलिए उसका नाम। उंगलियों के साथ इस प्रक्रिया को बाहर करना बहुत मुश्किल है, इसलिए चिमटी एक आवश्यक और प्रभावी उपकरण हैं, यह देखते हुए कि पौधों की संख्या कम हो जाएगी। ऐसा करें जब घास छोटा होता है, क्योंकि यह बहुत तेज़ी से बढ़ता है और बहुत जल्द जल्द ही इसे संभालना असंभव हो जाएगा जब तक पहले ठंढ को मार न जाए।
    • याद रखें, सर्वोत्तम रोकथाम एक मोटी, अच्छी तरह से आबादी वाला लॉन है।
    • यदि आपके पास क्रेब ग्रास है, तो अपने लॉन को बार-बार कट करें अपने बगीचे के अपने प्रकार के लिए कम से कम सलाह दी जाती है इसे काटने से बारंबारों को फूलने और बीज बनाने से रोक दिया जाएगा, जिससे कि सभी घासों को डूबने में आपके लॉन आसान हो जाएंगे।
    • छोटी मात्रा में सिंथेटिक जड़ी-बूटियों का उपयोग करें, क्योंकि अक्सर उन मनुष्यों, पालतू जानवरों, घास कीड़े और मिट्टी के लिए हानिकारक रसायनों होते हैं, जैसे कि गश्ती और पारिस्थितिकी तंत्र के अन्य भाग।
    • अपने इलाके के लिए विशिष्ट सलाह प्राप्त करने के लिए अपने इलाके के सहकारी विस्तार से परामर्श करें।

    चेतावनी

    • जब स्प्रिंग उन्नत हो, तो पूर्ववर्ती हर्बासेड्स लागू न करें, उनके पास कोई प्रभाव नहीं होगा। आमतौर पर, क्रेब ग्रास एक ही समय में कुत्ते के खिलौने के ऊपर उगता है, और प्रमस्तिष्क की जड़ी-बूटियों के कारण इसे प्रभावित नहीं होगा यदि यह पहले से ही फट गया है और बढ़ रहा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com