ekterya.com

ईस्टर अंडे के घरों के लिए खोज कैसे करें

ईस्टर अंडे की खोज ईस्टर की छुट्टियों का एक आम परंपरा है, खासकर बच्चों के लिए। सौभाग्य से, कई जगहें हैं जहां आप अंडे छिपा सकते हैं, भले ही आपके पास बाहरी क्षेत्र या अच्छे मौसम तक पहुंच न हो। इस लेख में गतिविधियों को अधिक रोमांचक बनाने या कुछ अतिरिक्त लोगों को व्यवस्थित करने के लिए अतिरिक्त युक्तियां शामिल हैं

चरणों

भाग 1

ईस्टर अंडे की खोज के लिए तैयार करें
एक ईस्टर एग्ज हंट इंडोर्स चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
ईस्टर अंडे खोजने के लिए अंडे प्राप्त करें आप असली, पकाया अंडे का उपयोग कर सकते हैं, चित्रित या सजाया ईस्टर छुट्टी के लिए उसी तरह, आप खाली प्लास्टिक ईस्टर अंडे का उपयोग कर सकते हैं, जो आप मिठाई के साथ भर सकते हैं। चाक के अंडे भी उपलब्ध हैं, लेकिन यह एक अच्छा विचार नहीं हो सकता है कि आप घर के भीतर खोज करें, क्योंकि बच्चे अपने फर्नीचर पर अपने साथ आ सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि छोटे बच्चे असली अंडे को कुचल सकते हैं, जो वे पाएंगे, यदि वे नहीं मिले। यदि आप अंदरूनी को साफ रखना चाहते हैं तो प्लास्टिक के अंडे का उपयोग करने पर विचार करें
  • एक ईस्टर एग्ज हंट इंडोर्स चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: Fortnite with Ninja | Overtime 3 | Dude Perfect

    2
    अगर आप प्लास्टिक के अंडे का उपयोग करते हैं तो पुरस्कार खरीदें प्लास्टिक ईस्टर अंडे ऐसे चॉकलेट, कैंडी, जेली सेम, फलों, पैसा, खिलौने या कुछ अन्य छोटे पुरस्कारों से भरे हुए हैं जो बच्चों को मजा आएगा। कुछ परिवार और कुछ समूह खाली अंडे को छिपाना पसंद करते हैं, फिर खोज समाप्त करने के बाद बच्चों के बीच समान रूप से पुरस्कारों को वितरित करते हैं।
  • बच्चों के माता-पिता से पूछें कि अगर कोई पुरस्कार है जिसे आपको बचाना चाहिए कुछ बच्चे पागल हो जाते हैं, और छोटे बच्चे चॉकलेट या हार्ड कैंडी खाने में सक्षम नहीं हो सकते हैं
  • एक ईस्टर एग्ज हंट इंडोअर्स चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अंदरूनी इलाकों में विशिष्ट क्षेत्रों का चयन करें जहां आप अंडे की खोज कर सकते हैं। अंडे को छुपाने से पहले, आपको यह निर्धारित करना होगा कि किन या कमरे बच्चों को सुरक्षित रूप से खोज सकते हैं। उदाहरण के लिए, सफाई closets इस तरह के कमरे में रहने वाले या अध्ययन कक्ष के रूप में सुरक्षित और खुले कमरे, बजाय जहां खतरनाक उपकरणों और रसायनों जमा हो जाती है चुनें।
  • बंद कमरे कि यदि संभव हो तो सीमा बंद कर रहे हैं या अलमारियाँ और कक्ष हैं, जिनमें से संकेत मिलता है कि आप को खोलने या प्रवेश नहीं करना चाहिए के दरवाजे पर पोस्टर लटका। बच्चों की आंखों के स्तर पर पोस्टर लटकाएं और बच्चों को बताएं कि वे कहाँ नहीं देख सकते हैं।
  • महत्वपूर्ण दस्तावेज, नाजुक वस्तुओं और निजी वस्तुओं को उन सीमाओं के बाहर रखें जहां बच्चों की खोज नहीं होगी।
  • एक ईस्टर एग्ज हंट इंडोर्स चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    सुरक्षा सावधानी बरतें हालांकि यह सच है कि अधिकांश माता-पिता आप बच्चों के रूप में अपने पूरे घर का परीक्षण करने की उम्मीद नहीं करेंगे, वहां आप कुछ अस्थायी सुरक्षा व्यवस्था कर सकते हैं। कॉफी टेबल के तेज कोनों के ऊपर कार्डबोर्ड या फोम रखने पर विचार करें। दवाओं और सफाई रसायनों को निकालें और उन्हें उच्च अलमारियों या बंद अलमारियाँ में रखें। ये सावधानियां युवा बच्चों और युवा बच्चों की भलाई के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं।
  • एक ईस्टर एग्ज हंट इंडोर्स चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    बच्चों की उम्र के अनुसार रंगीन अंडे को चित्रित करने पर विचार करें। अगर बच्चों विभिन्न अंडे देखो अगर वहाँ उम्र और कौशल की एक विस्तृत श्रृंखला है, ईस्टर अंडे की तलाश में यह हर किसी के लिए और अधिक मजेदार होगी। उदाहरण के लिए, आप बता सकते हैं कि केवल बड़े बच्चों लाल अंडे कि खोजने के लिए और छोटे बच्चों बैंगनी अंडे देखने के लिए बता स्थानों को खोजने के लिए आसान होती मुश्किल है के लिए दिखना चाहिए।
  • आप अंडे पर प्रत्येक बच्चे का नाम भी लिख सकते हैं या अधिक अंडे तैयार कर सकते हैं और बच्चों को बता सकते हैं कि यदि कई बच्चे होंगे तो उनके नामों के साथ अंडे की तलाश करें। तर्कों से बचने के लिए, सुनिश्चित करें कि प्रत्येक बच्चे के बराबर संख्या में अंडे हैं और आप जानते हैं कि वे कहां छुपा रहे हैं ताकि आप उनकी मदद कर सकें।
  • अपेक्षाकृत वृद्ध बच्चों को प्रोत्साहित करें कि यदि पहले लोगों को परेशान किया जाए तो वे आसानी से अंडे खोजने के लिए युवाओं की मदद कर सकते हैं क्योंकि वे कुछ अंडे नहीं उठा सकते हैं
  • भाग 2

    ईस्टर अंडों को छिपाना
    एक ईस्टर एग्ज हंट इंडोअर्स चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    प्रत्येक ईस्टर अंडे का स्थान लिखें जैसा आप इसे छुपते हैं अंडे का स्थान लिखें ताकि आप उसे भूल न सकें। स्थानों की यह सूची आपको उन बच्चों को सुराग और संकेत देने में सहायता करेगी जिनके पास अंडे खोजने में परेशानी होती है उसी तरह, यह सूची आपको पार्टी के बाद अंडे को छोड़ने के बाद सत्यापित करने की अनुमति देगा। ईस्टर अंडे सड़ सकते हैं यदि आप भूल जाते हैं कि आपने इसे कहाँ छिपा रखा था और अगर कोई भी उसे ढूंढ नहीं पाया यह प्लास्टिक के अंडों के भीतर पुरस्कार के साथ होगा, जो खराब हो सकता है या जो कीट को आकर्षित कर सकता है।
  • एक ईस्टर एग्ज हंट इंडोअर्स चरण 7 का शीर्षक चित्र
    2
    ईस्टर अंडे छिपाएं, जबकि बच्चे मौजूद नहीं हैं जब बच्चों को सो रहे हैं या वे मौजूद नहीं हैं, तो अंडे को छिपाना चाहिए ताकि ईस्टर अंडे का शिकार उनके लिए मजेदार हो। उदाहरण के लिए, ईस्टर अंडे ईस्टर से पहले रात को छुपें।
  • अगर आप अन्य वयस्कों से मदद चाहते हैं या यदि बड़े बच्चे आप को अंडे छिपाने में मदद करना चाहते हैं, तो आप दूसरे कमरे में छोटे बच्चों की देखरेख करते हुए ईस्टर अंडों को छुपा सकते हैं
  • बड़े घर का नाश्ते, एक बोर्ड गेम या कुछ रंगीन किताबों के साथ पहले बच्चों को विचलित करें यदि आप जागते समय अंडे छिपाएंगे।
  • एक ईस्टर अंडे हंट इंडोअर्स चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    पांच साल की उम्र के बच्चों के लिए आसान स्थानों में अंडे छिपाएं युवा बच्चों और छोटे बच्चे अधिक मजा कर सकते हैं यदि आप आसानी से देखे हुए स्थानों में अंडे छिपते हैं और वे कम होते हैं ताकि वे अंडे तक पहुंच सकें। उन्हें फर्श के कोने पर पूर्ण रूप से रखें, ईस्टर टोकरी में छोटे टेबल के ऊपर या छोटे पत्ते वाले छोटे फूलों के ऊपर।
  • आप तब तक इंतजार कर सकते हैं जब तक आप सीधे अंडे को जमीन पर रखने की तलाश न करें ताकि कोई भी उन पर कदम न ला सके। तीन साल से कम उम्र के बच्चों को यह ध्यान नहीं दिया जा सकता है कि आप कमरे में रहते हुए भी अगर आप ऐसा करते हैं तो आप अंडे छिपते हैं।
  • एक ईस्टर एग हंट इंडोअर्स चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    4



    छः वर्ष से लेकर बच्चों तक के बच्चों के लिए अधिक मुश्किल स्थानों में अंडे छिपाएं। छह साल या उससे ज्यादा उम्र के बच्चों में अंडे की तलाश में ज्यादा मुश्किल जगहें होती हैं, जैसे कुछ वस्तुओं के अंदर या अंदर। इस उम्र के बच्चों के लिए अंडे खोजने के लिए उत्साह, ऊंचाई और कौशल भिन्न हो सकते हैं, इसलिए उन अंडों में से कुछ स्थानों को छिपाएं जो आसानी से मिलते हैं।
  • अंडे को अलमारियों पर रखें या कैबिनेट के दराज में रखें। आप उन्हें एक किताब के पीछे या बड़े बच्चों के लिए एक पत्रिका में छिपा सकते हैं
  • ऑब्जेक्ट के ढेर में अंडे छिपाएं बच्चे इस उम्र में संभवतः भरवां जानवरों के ढेर या डाक मेल की टोकरी में खोज करने के लिए और अधिक उत्साही होंगे।
  • वस्तुओं के अंदर अंडे छिपाएं एक रसोई के बर्तन में, एक तकिया के मामले में या उल्टे कटोरे में अंडे छिपाएं।
  • एक ईस्टर एग्ज हंट इंडोअर्स चरण 10 का शीर्षक चित्र
    5
    पुराने बच्चों या बहुत जटिल जगहों के लिए मुश्किल स्थानों में अंडे छिपाएं। यद्यपि अंडे की तलाश में कोई बड़े बच्चे नहीं हैं, कुछ युवाओं को उत्साहित हो सकता है और अंडे खोजने के लिए सबसे मुश्किल पालना चाहते हैं। याद रखें कि कई वयस्क बच्चों को अंडे को देखने में मदद करने का आनंद लेते हैं, इसलिए सरल स्थान उन्हें भी मनोरंजन कर सकते हैं।
  • कुर्सियों और तालिकाओं के तहत अंडे गोंद। यह एक मुश्किल या आसान चाल हो सकता है अगर बच्चे छोटे हों या न ही उन्हें नोटिस करें!
  • दीपक को अनप्लग करें, बल्ब को हटा दें और बल्ब के ऊपर अंडे रखें, जो दीपक के आवरण से ढंका जाएगा। आप candelarios के साथ एक समान चाल का उपयोग कर सकते हैं
  • एक टूथब्रश धारक का उपयोग अंडे कप के रूप में करें, जिससे आप रंगीन टूथब्रश के पीछे अंडे को छिपाने की अनुमति दे सकते हैं।
  • एक ईस्टर एग्ज हंट इंडोर्स चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    जब आप अंडे छिपाते हैं तो कुछ चालें का उपयोग करें अंडे की तलाश में बाधा डालने के लिए, अंडे को सादे दृष्टि से छिपाने के लिए या उस जगह में निम्नलिखित युक्तियों का उपयोग करें, जो लगभग किसी को भी देखने के लिए नहीं जा सकता। यह उन वयस्कों के लिए खोज अधिक मनोरंजक बना सकता है जो बच्चों को देखते हैं या जो अनुमान लगाने का प्रयास करते हैं कि आखिरी लोग कहां मिलेंगे।
  • अंडों का छलावरण एक लाल अंडे लाल फूल और एक नीले अंडा से भरा एक नीले रंग की तकिया के शीर्ष पर होगा, जबकि युवा बच्चों से चलने एक बर्तन में खोजने के लिए कठिन हो सकता है।
  • रेत के कंटेनर में सजाए गए अंडे के बीच इसे रखने से सादे दृश्य में अंडा छिपाएं।
  • अपनी टोपी या अपनी जेब में अंडे रखें।
  • एक ईस्टर एग्ज हंट इंडोर्स चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    तय करें कि क्या एक विशेष पुरस्कार अंडा के पास एक अच्छा विचार है एक अनोखा रंग के साथ छुपाने पर विचार करें और उस बच्चे को विशेष पुरस्कार दें जो इसे पाता है। इससे ईस्टर अंडों की खोज अधिक मजेदार हो सकती है, लेकिन प्रतिस्पर्धा उन बच्चों को परेशान कर सकती है जो छोटे होते हैं या अंडे खोजने में परेशानी होती है।
  • एक बहुत बड़ी कैंडी या चॉकलेट खरगोश की तरह बच्चों के बारे में उत्साहित होने के लिए एक पुरस्कार चुनें
  • भाग 3

    ईस्टर अंडे के अंदर की अन्य गतिविधियां करें
    एक ईस्टर एग हंट इंडोसर्स चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    बच्चों को ईस्टर अंडे सजाने हैं. अंडे को सजाने के कई सुरक्षित और आसान तरीके हैं। पहले से अंडे उबालें, फिर बच्चों को crayons या crayons, भोजन रंजक और स्पंज का उपयोग करें या अंडे पेंट इतना है कि वे उन्हें सजाने
    • बच्चों को जब उन्हें सजाने के दौरान अपने अंडे रखना चाहिए, तो आप सजाए हुए अंडे के एक अलग समूह को छुपा सकते हैं।
  • एक ईस्टर एग्ज हंट इंडोर्स चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक खजाने की खोज में ईस्टर अंडे की तलाश करें। बच्चों को एक ही समय में अंडे की खोज करने की बजाय उन्हें प्रत्येक अंडे के लिए सुराग दें एक खजाने की खोज की भावना को प्राप्त करने के लिए, प्रत्येक अंडे के अंदर अगली सुराग लिखिए और पिछले एक में स्वर्ण चॉकलेट के सिक्कों की जगह करें जैसे कि यह एक समुद्री डाकू का खजाना था
  • सुराग एक पहेली हो सकती है, किसी दूसरे कमरे में किसी ऑब्जेक्ट के लिए एक छिपी सन्दर्भ, या कुछ ऐसे बच्चों के बारे में एक संदर्भ हो सकता है जो पहले ही कर चुके हैं। उदाहरण के लिए, "जंगल" में छिपा हुआ अंडे घर के पौधों के केंद्र में हो सकता है और "अंडे" को "जन्मदिन की केक" में छिपाया जा सकता है, फ्रिज में एक केक स्टैंड पर हो सकता है
  • एक ईस्टर एग हंट इंडोअर्स चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    ईस्टर अंडे रोल करें एक लकड़ी के बोर्ड के साथ एक रैंप बनाओ जो पुस्तकों के ढेर पर स्थित है। ढंका अंडों के मामले में रैंप और फर्श को कंबल के साथ कवर करें, फिर प्रत्येक व्यक्ति को रैंप के ऊपर से अपने अंडे को रिहा कर दिया गया है। जिस व्यक्ति का अंडर सबसे अधिक है, वह एक पुरस्कार जीतता है।
  • एक ईस्टर अंडे हंट इंडोअर्स चरण 16 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    क्या बच्चे ईस्टर अंडे के साथ चम्मच दौड़ में प्रतिस्पर्धा करते हैं क्या बच्चों को दो या दो से अधिक पंक्तियों में खड़ा होना चाहिए उनमें से प्रत्येक को एक चम्मच रखना चाहिए प्रत्येक बच्चे के चम्मच में अंडे रखें, जो पहले लाइन में है जब आप कहते हैं "हां!", प्रत्येक पंक्ति को अंडे को चम्मच के अलावा कुछ भी छूने के बिना पंक्ति के अंत में अपने अंडा को स्थानांतरित करना चाहिए
  • अगर एक अंडे गिर जाता है, तो आप इसे पहले चम्मच में वापस रख सकते हैं या बच्चों को केवल अपने चम्मच के साथ इसे लेने की कोशिश कर सकते हैं
  • यह प्रतिस्पर्धा इस तथ्य के बावजूद अंदरूनी जगह के लिए अधिक उपयुक्त है कि बच्चों को उनके नाक से धक्का देकर अपने ईस्टर अंडे से प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं और उम्मीद कर सकते हैं कि वे इसे पकड़े या किसी दूसरी विधि का उपयोग करते समय इसे प्राप्त करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • कमरे या क्षेत्रों को सजाने के लिए, जहां ईस्टर अंडे छिपे हुए हैं, जैसे धनुष, हरी प्लास्टिक घास या पस्टेल रंग के गुब्बारे के रूप में थीम्ड सजावट। यह आपको बच्चों को ईस्टर अंडे देखने की अनुमति के भीतर स्थानों के बारे में जानने की अनुमति देगा।
    • अपने पड़ोसी से पूछें कि अगर आपके अपार्टमेंट या घर में कुछ ईस्टर अंडे छिपाने में कोई समस्या नहीं है, तो आपके पास छिपाने के लिए ज्यादा जगह नहीं है। स्पष्ट करें कि कितने बच्चे अंडे की तलाश करेंगे और वे किस आयु में हैं। सुझाव है कि आप अपने घर में खोज समय को एक कमरे में पन्द्रह या तीस मिनट तक सीमित कर देते हैं यदि आपके पड़ोसी के बच्चों के साथ कोई अनुभव नहीं है।

    Video: EASTER EGG HUNT GONE WRONG! | We Are The Davises

    चेतावनी

    • बच्चे दृश्यमान अंडे देखने के लिए फर्नीचर पर चढ़ सकते हैं, लेकिन वे जमीन से सुलभ नहीं हैं। यह खतरनाक हो सकता है यदि आप पुस्तकों के एक उच्च शेल्फ या किसी अन्य भारी ऑब्जेक्ट पर अंडे छिपाते हैं जो उन पर फ़्लिप किया जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com