ekterya.com

धन्यवाद डिनर का आयोजन कैसे करें

धन्यवाद दिवस आपको लोगों को प्यार करता है, मोमबत्ती की रोशनी से, और ज़ाहिर है, अविश्वसनीय रूप से स्वादिष्ट भोजन के साथ महान बैठकों के बारे में सोचने के लिए प्रेरित करता है। अगले धन्यवाद रात के खाने के आयोजन के तनाव को इस साल के उत्साह को खराब न करें। wikiHow आपको एक धन्यवाद रात्रिभोज के आयोजन की कला में निर्देश देगा

चरणों

भाग 1

बैठक की योजना बनाएं
होस्ट नामक एक धन्यवाद डिनर चरण 1 का शीर्षक
1
पता करें कि कौन आएगा इसका मतलब है कि आपको हर महीने अग्रिम में आमंत्रित करना होगा कॉल करें और पता करें कि कौन आएगा और यदि वे उनके साथ एक अतिरिक्त अतिथि लाने की योजना बना रहे हैं। पता लगाएँ कि क्या आपके परिवार या दोस्तों ने अपने बच्चों को लाना होगा आने वाले लोगों की संख्या जानना बहुत महत्वपूर्ण है यह भयावह होगा यदि बड़ा दिन आया और आपके पास केवल आधे मेहमान के लिए भोजन था पारिवारिक समारोह आमतौर पर कुछ हद तक तनावपूर्ण होते हैं, इसलिए भोजन की कमी अराजकता को दूर कर सकती है।
  • यदि आप कुछ परिष्कृत होना चाहते हैं, तो अपने मेहमानों को निमंत्रण भेजें। आप एक दुकान में निमंत्रण खरीद सकते हैं या आप उन्हें स्वयं बना सकते हैं। आपके मेहमान प्रभावित होंगे कि आपने ऐसा करने के लिए समय लिया है (और रात के खाने के बारे में और भी उत्साहित होगा)
  • होस्ट नामक एक धन्यवाद डिनर चरण 2 का शीर्षक
    2
    एक मेनू बनाएं हालांकि हम सभी जानते हैं कि धन्यवाद हमारे बारे में धन्यवाद देने के बारे में है, हम यह भी जानते हैं कि अद्भुत भोजन अक्सर मूल इरादे को छिपा सकता है सब के बाद, जो अपने परिवार और दोस्तों के आसपास का आनंद नहीं लेते हैं शानदार रचनाओं के आसपास इकट्ठा जो आपके मुँह का पानी बनाते हैं? हालांकि ज्यादातर परिवार पारंपरिक व्यंजनों में अपने स्वयं के छूटे देते हैं या यहां तक ​​कि गैर-पारंपरिक व्यंजन भी शामिल करते हैं, यहां कुछ व्यंजनों की सूची दी गई है, जिनके साथ आप शुरू कर सकते हैं:
  • एक टर्की को भुनाएं। यह संभावना है कि आपको सप्ताह के लिए सुंदर तालिकाओं पर रखे सोने के पक्षियों की छवियों के साथ बमबारी कर दिया गया है। ठीक है, अब आप अपना खुद का सुनहरा पक्षी बना सकते हैं।
  • भराई के बिना टर्की क्या है? एक स्वादिष्ट रोटी-आधारित फ़िलिंग तैयार करने के लिए इस लिंक को देखें।
  • थैंक्सविविंग का एक और विशेषता वाला डिब्बा मैश किए हुए आलू है। और जब आप इसके साथ चले जाते हैं, तो आप क्यों नहीं देख सकते हैं कि कैसे एक शानदार मांस सॉस बनाने के लिए?
  • क्रेनबेरी सॉस के साथ अपनी प्लेट में लाल रंग का स्वर जोड़ें आप कभी भी नहीं जानते, हो सकता है कि आप थोड़ी सी बेकार हो जाएं और एक ही समय में क्रैनबेरी, टर्की, भरने और आलू का काट लें! (सुझाव: यह स्वादिष्ट है!)
  • चलो मिठाई को मत भूलना वह बहुत अधिक अंक देता है और कद्दू पाई, सेब पाई और पेकन पाई तैयार करता है।
  • Video: मोदी से बिना मिले नहीं जायेगे ट्रम्प ,अब एक दिन ज्यादा रुकेंगे ट्रंप

    मेजबान एक थैंक्सगिविंग डिनर चरण 3 नामक छवि
    3
    धन्यवाद के दिन भोजन लाने के लिए अपने मेहमानों से पूछो। मेजबान होने के नाते इस वर्ष का मतलब यह नहीं है कि आपको अपने आप को एक टर्की, बारह पक्षियों के व्यंजन और पांच केक तैयार करने के लिए दास बनाना होगा। जांचें कि आप क्या प्रबंधित कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, टर्की, तीन अतिरिक्त प्लेट और एक केक) और अपने मेहमानों से कुछ अतिरिक्त भोजन (जैसे साइड डिश, डेसर्ट और वाइन की अपरिहार्य बोतलें) लाने के लिए कहें। अपने परिवार या दोस्तों से वे पकवान का चयन करने के लिए कहें जो वे लाएंगे और आपको कम से कम एक हफ्ते पहले बताएंगे (इस तरह आप अपने भोजन नहीं लाएंगे भोजन तैयार कर सकते हैं)।
  • यदि आप अपने मेहमानों को भोजन लाने के लिए कहने की योजना बना रहे हैं, तो यह एक उचित रूप से स्प्रेडशीट (या कम से कम एक सूची) बनाने के लिए सलाह दी जानी चाहिए ताकि प्रत्येक व्यक्ति संगठित ढंग से क्या लाए।
  • होस्ट एक धन्यवाद डिनर चरण 4 नामक छवि
    4
    खरीदारी करें यह कदम आपके व्यंजन तक ही सीमित नहीं है। इसका अर्थ यह है कि एक नया सजावटी मेज़पोश खरीदना, कटलरी का एक अतिरिक्त सेट या घर में अच्छे दिखने वाले सजावट की खरीदारी करना।
  • भोजन खरीदने के लिए टिप्स: उन सभी व्यंजनों की जांच करें जिनसे आप उपयोग करने जा रहे हैं और उन चीजों को लिख सकते हैं जो आपके पास अभी तक नहीं हैं (या जो आपको लगता है कि आपके पास नहीं है)। फिर, अपने अलमारी की जांच करें और सुनिश्चित करें कि आपके पास वास्तव में उन सामग्री नहीं है अगर आप गंभीर हैं तो आपको क्या पता चलने पर आश्चर्य हो सकता है इसके अलावा, ध्यान रखें कि अपरिष्कृत खाद्य पदार्थों को खरीदने की सलाह दी जाती है, जैसे कि आप जो अद्भुत केक के लिए सेब करेंगे, पहले दिन।
  • बर्तन खरीदने के लिए टिप्स: अपने सभी मेहमानों की एक सूची बनाओ अपनी क्रॉकरी और कटलरी की जांच करें और सुनिश्चित करें कि सभी में है: एक डिनर प्लेट, एक मिठाई प्लेट, एक कटोरा, एक कांटा, एक चाकू, एक चम्मच और एक गिलास। यह सलाह दी जाती है कि आपके पास शराब के चश्मे या शैंपेन की मात्रा की जांच हो। यदि आप देखते हैं कि कुछ गुम है, तो अपने उपकरण की दुकान पर जाएं और उसे खरीदें।
  • मेजबान एक धन्यवाद डिनर चरण 5 शीर्षक छवि
    5
    अपने घर और अपनी मेज सजाने हालांकि आपको पहले से यह एक महीने पहले ही नहीं करना पड़ता है, आपको इसे धन्यवाद के पहले दिन के लिए नहीं छोड़ना चाहिए, क्योंकि अधिक महत्वपूर्ण चीजें हैं ... सेंकना केक ... पहले दिन। आपको सजावट के साथ अतिरंजित नहीं करना पड़ता है, कुछ अच्छी व्यवस्था पर्याप्त होगी। हम कुछ विचार प्रस्तुत करते हैं:
  • अपने दरवाजे को सजाने कुछ सजावटी लहसुन खरीदें और उन्हें अपने दरवाज़े के बाहर या पास के टोकरी में रखें। यह उस कद्दू का उपयोग करने का एक अच्छा तरीका है जिसे आपने कभी तैयार नहीं किया था। अपने दरवाज़े पर मक्का को सूखो - आप इसे क्रिमसन, चेरी, नारंगी और सोना जैसे विभिन्न अविश्वसनीय रंगों में पा सकते हैं।
  • मेज सजाने जबकि आपके द्वारा तैयार किए जाने वाले भोजन को उत्कृष्ट कौशल के साथ पर्याप्त सजावट है, आप अपनी मेज को थोड़ा अतिरिक्त वर्ग दे सकते हैं। शरद ऋतु रंगों की एक अच्छी मेज़पोश खरीदें मेज पर दीपमालाएं रखें और अच्छे नारंगी मोमबत्तियों के साथ सजावट पूरी करें।
  • शरद ऋतु के अपने घर को थोड़ा छू दे। कॉफ़ी टेबल पर गिरावट वाले रंगों के साथ कटोरे या घर में सामरिक स्थानों पर गिरने वाले रंगों के साथ मोमबत्तियां रखने पर विचार करें।
  • भाग 2

    धन्यवाद से पहले दिन

    Video: T.S. Eliot's "The Waste Land" documentary (1987)

    मेजबान एक धन्यवाद डिनर चरण 6 शीर्षक छवि
    1
    धन्यवाद से पहले दिन खाना पकाना शुरू करें यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप केक सेंकना करने की योजना बना रहे हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए एक अच्छा समय है कि आपके पास सभी सामग्री और सामग्रियों की आवश्यकता होगी। दिन भर आने पर टर्की और कद्दू पाई को भरना मुश्किल होगा!
    • यदि आप एक ही दिन खाना बनाना तय करते हैं, तो उस योजना की योजना बनाएं जिसमें आप ओवन में व्यंजनों को लगाएंगे। अधिकांश पारंपरिक धन्यवाद बतख ओवन में पकाए जाते हैं, इसलिए आपको कार्रवाई की एक योजना की आवश्यकता होगी। पता लगाएं कि कौन से व्यंजन अधिक खाना पकाने के समय लेते हैं और उन्हें पहले तैयार करते हैं।
  • होस्ट नामक एक धन्यवाद डिनर चरण 7 का शीर्षक
    2



    तालिका सेट करें यद्यपि आपका मेहमान अगले दिन तक नहीं पहुंचेंगे, इससे पहले दिन को सेट करने के लिए अत्यधिक अनुशंसा की जाती है खाने की मेज को यथासंभव लंबे समय तक बनाओ (उस अतिरिक्त टुकड़े का उपयोग करने के लिए समय) या यदि आप एक में सभी को समायोजित नहीं कर सकते हैं तो एक अतिरिक्त तालिका लाएं। अच्छी अलगाव के साथ कुर्सियां, प्लेट्स, नैपकिन और कटलरी को समायोजित करें ताकि आपके मेहमान कंधों पर हर बार अपने मुंह के लिए स्वादिष्ट भोजन ले सकें।
  • मौके से अगर आप जानते हैं कि आपके मेहमानों में से कौन-सा बाएं हाथ या दायां हाथ है, तो टेबल को सेट करते समय इसे ध्यान में रखें। बाएं किनारे के पास एक दाएं हाथ डालकर पूरे रात के खाने में लगातार कंधे संघर्ष होगा।
  • होस्ट एक धन्यवाद डिनर चरण 8 नामक छवि
    3
    कुछ फूल खरीदें हालांकि यह आवश्यक नहीं है, घर पर फूल होने पर हमेशा अच्छा स्पर्श होता है खाने के पहले दिन उन्हें खरीदने के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि यदि आप इससे पहले खरीदते हैं, तो आप विघटन के जोखिम को चलाते हैं। एक और अधिक आराध्य विस्तार के लिए एक शरद ऋतु शैली वाली व्यवस्था चुनें।
  • Video: Bangalore days full Hd Malayalam movie with English and Hindi Subtitles

    मेजबान एक धन्यवाद डिनर चरण 9 शीर्षक छवि
    4
    अपने घर को साफ करें किसी को गन्दा घर के लिए आमंत्रित किया जाना पसंद नहीं है, इसलिए पहले दिन धो लें और सुनिश्चित करें कि आपको खाने पर खाने की जरूरत नहीं है। यदि आपके पास ज्यादा समय नहीं है और सफाई के लिए सहायता की ज़रूरत है, तो परिवार के किसी सदस्य से सहायता के लिए पूछें या सफाई सेवा का किराया करें
  • भाग 3

    धन्यवाद दिवस
    मेजबान एक धन्यवाद डिनर चरण 10 शीर्षक छवि
    1
    ओवन में टर्की को रखें आम तौर पर, टर्की को पकाने के लिए तीन से चार घंटे लगते हैं, इसलिए ठीक से योजना बनाएं। जबकि आपका टर्की खाना पक रहा है, बाकी गार्निश और डेसर्ट तैयार करना समाप्त करें। इस तरह, जब आपके मेहमान आएंगे तो उन्हें स्वादिष्ट भुना हुआ टर्की खुशबू से भरा घर मिलेगा और आपकी टर्की लगभग तैयार हो जाएगी।
    • जब आप टर्की की तैयारी पूरी करते हैं, तो आपको इसे काट देना होगा।
  • मेजबान एक धन्यवाद डिनर चरण 11 शीर्षक छवि
    2
    आखिरी मिनट की परियोजना समाप्त करें आखिरी मिनट की व्यवस्था खत्म करो, सुनिश्चित करें कि रात के लिए पर्याप्त बीयर और शराब है, आदि। कुछ बहुत ही महत्वपूर्ण बात यह है कि क्या आपके पास पर्याप्त स्रोत हैं (यदि आप उस स्रोत में व्यंजन पेश करने की योजना नहीं बनाते हैं जहां वे पकाए गए थे) ढक्कन के साथ सिरेमिक बर्तन एक अच्छा तरीका है जैसे कि मसला हुआ आलू और भूनें, और एक ही समय में गर्म रखने के लिए।
  • मेजबान एक धन्यवाद डिनर चरण 12 शीर्षक छवि
    3
    स्नैक्स और पेय की व्यवस्था करें यदि संभव हो तो, स्नैक्स (पनीर और पटाखे, जैतून, नट, आदि जैसे हल्के भोजन) के साथ आने के लिए किसी मित्र या रिश्तेदार से पूछें। अपने मेहमानों के लिए स्नैक्स और पेय की पेशकश करने से कमरे में बातचीत को बढ़ावा मिलेगा और आपको पिछले व्यंजनों को पूरा करने के लिए एक अतिरिक्त घंटे के बारे में जानकारी मिल जाएगी।
  • मेजबान एक धन्यवाद डिनर चरण 13 शीर्षक छवि
    4
    हर किसी से पहले व्यंजन पेश करें ताकि वे उन्हें प्रशंसा कर सकें। अपने मेहमानों से सीटें लेने के लिए या ऑनलाइन व्यंजनों को व्यवस्थित करने के लिए कहें ताकि प्रत्येक व्यक्ति खुद को सेवा दे सके भोजन का आनंद लें!
  • युक्तियाँ

    • जैसा कि आप कर सकते हैं के रूप में संगठित रहें। प्रत्येक डिश की तैयारी के समय को ध्यान में रखें, जिसके साथ आपको शुरू करना चाहिए (टर्की की तरह) और जो आप अंत तक छोड़ सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com