ekterya.com

कैसे शमनवाद अभ्यास करने के लिए

शमनवाद एक शब्द है जो दुनिया के कई संस्कृतियों के अनुष्ठानों का वर्णन करता है। पश्चिमी दुनिया में, शब्द अक्सर कई संस्कृतियों से अपनाई गई और अपनी खुद की प्रथाओं का आविष्कार करने वाली हाल की परंपराओं का वर्णन करने के लिए प्रयोग किया जाता है। बहुत से लोग संतुष्टि, ज्ञान या शमनवाद के सभी प्रकार के माध्यम से दूसरों की सहायता करने की योग्यता प्राप्त करते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि परंपरागत और गैर-पारंपरिक shamans हमेशा हमेशा समझौते में नहीं होते हैं

चरणों

भाग 1

Shamanism के प्रकारों को जानते हैं
प्रैक्टिस शमनिज्म चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
Shamanism का इतिहास जानें "शमन" शब्द साइबेरिया की भीवी भाषा में उत्पन्न हुआ था, जहां इसका सटीक अर्थ स्पष्ट नहीं है। इस संदिग्ध शुरू से ही, मानवविज्ञानी इसलिए शब्द "shamanism" अमेरिका के मूल निवासी और अन्य समूहों द्वारा अपनाया गया है, शब्द कई संस्कृतियों से आध्यात्मिक चिकित्सकों का वर्णन करने के फैल गया है। दुनिया भर में प्रचलित पारंपरिक शमनवाद की एक अविश्वसनीय विविधता अभी भी मौजूद है।
  • प्रैक्टिस शमानिज्म चरण 2 नामक छवि
    2
    पश्चिमी संस्कृति में नीचमानवाद को समझें बीसवीं सदी में, इतिहासकार Mircea Eliade मानव विज्ञानी माइकल हार्नर और अलग से तर्क दिया कि दुनिया में आध्यात्मिक परंपराओं की कई किस्में अलग मान्यताओं और पद्धतियों साझा करने के लिए "shamanism" बुनियादी सिद्धांतों के रूप में परिभाषित किया जा सकता है। यह सीधे कई नए परंपराओं, मुख्य रूप से सफेद पश्चिम के लोगों ने शुरू कर दिया है करने के लिए नेतृत्व, "कोर shamanism" और "neoshamanism" या "नए युग की shamanism" के कई प्रकार के रूप में।
  • प्रैक्टिस शमानिज्म चरण 3 नामक छवि
    3
    विवाद को समझें परंपरागत shamanism, इसके सैकड़ों रूपों में, अभी भी जीवित है धर्म के शिक्षाविदों के अलावा इसके चिकित्सक, शमन परंपराओं से अलग तरीके से प्रतिक्रिया करते हैं। इस चर्चा में कई पद हैं और सभी प्रकार के shamanism या स्वतंत्र shamans इन बिंदुओं पर सहमत नहीं हैं, लेकिन आप shamanism को तलाशने से पहले उन्हें जानना चाह सकते हैं:
  • हालांकि शिमलाओं को अपनी सेवाओं के लिए चार्ज करने के लिए असामान्य नहीं है, लेकिन कुछ नए "शास्त्रीय व्यवसायों" को सनकी माना जाता है।
  • अधिकांश नए-शैली वाले शैमन्स अन्य संस्कृतियों से परंपराओं का उपयोग करते हैं। यह सम्मान और ज्ञान के साथ या एक बेतरतीब या गलत तरीके से किया जा सकता है जिससे कई लोग आक्रामक हो सकते हैं।
  • पश्चिमी shamanism अक्सर व्यक्तिगत विकास की एक तकनीक के रूप में पढ़ाया जाता है, जबकि पुराने परंपराओं जादूगर नुकसान, "बुराई" या "जादू" प्रथा शामिल है, या समुदाय की मदद करने पर ध्यान केंद्रित
  • प्रैक्टिस शमानिज्म चरण 4 नामक छवि
    4
    अध्ययन पश्चिमी नीचमानवाद यदि आप आधुनिक shamanism के बारे में अधिक जानने का फैसला करते हैं, तो आप बहुत अधिक सामग्री ऑनलाइन या प्रकाशित पुस्तकों में पाएंगे। उनमें से अधिकांश अद्वितीय सिद्धांतों और तकनीकों को एक व्यक्ति द्वारा विकसित की गई हैं। नीचे सूचीबद्ध कुछ संसाधन विशेषकर प्रभावशाली आवाज हैं I तुम shamanism के अभ्यास पर अगले भाग में इन आंदोलनों के सामान्य प्रवृत्तियों के बारे में अधिक पढ़ सकते हैं
  • Shamanistic अध्ययन की नींव "शास्त्रीय शमनवाद" को बढ़ावा देता है, जो कि इसके अनुसार दुनिया भर में शमन परंपरा के आवश्यक सिद्धांतों को सिखाता है।
  • क्लेगरीन शामिल वह एक बीसवीं शताब्दी का छद्म-मेक्सिकन शमनवाद का अभ्यास करता है जिसे "त्सेंसग्रीिटी" कहा जाता है।
  • टेरेंस मैककेना वह 1 99 0 के दशक में शमनवाद का प्रभावशाली सहानुभूति था, उन्हें कई नए युग सिद्धांतों और साइकेडेलिक प्रयोगों से जोड़ना
  • प्रैक्टिस शमनिज्म चरण 5 नामक छवि
    5
    पारंपरिक shamanism का अध्ययन एक पारंपरिक जादूगर बनने की विधि संस्कृति से भिन्न होती है, लेकिन आमतौर पर अचानक अलौकिक घटना होती है, एक प्रशिक्षु के रूप में स्थिति या प्रशिक्षण का उत्तराधिकारी। यदि आप शामनी परंपराओं के साथ किसी संस्कृति से संबंधित नहीं हैं, तो आपको एक ऐसी ही स्थिति में एक जादूगर या किसी के साथ अध्ययन करने के लिए एक स्वदेशी समुदाय का दौरा करना पड़ सकता है। आप इन परंपराओं के बारे में मानवविज्ञानी और अन्य लोगों द्वारा पुस्तकों के माध्यम से और भी सीख सकते हैं, जो किसी विशिष्ट संस्कृति के shamanistic प्रथाओं का वर्णन करते हैं:
  • यह साक्षात्कार और विवरण पूर्वोत्तर चीन में ओरोकन का जादू
  • किताब प्राचीन भूमि, पवित्र व्हेल (पुरानी भूमि, पवित्र व्हेल) टॉम लोवेनस्टेन द्वारा, जो अलास्का के टिकिगाक व्हेल शिकारी के अनुष्ठानों और मिथकों का वर्णन करता है
  • यह आलेख नेपाल में पनपने वाली शमनवादी परंपराओं का वर्णन करता है और चर्चा करता है कि वे अन्य रस्म प्रथाओं से कैसे भिन्न हैं।
  • भाग 2

    अभ्यास shamanism
    प्रैक्टिस शमानिज्म चरण 6 नामक छवि
    1
    ड्रमिंग के साथ एक ट्रान्स प्रेरित करें आत्मा की दुनिया दर्ज करें या हमारे लिए समानांतर की दूसरी वास्तविकता का पता लगाएं, यह सबसे आम चीजनात्मक प्रथाओं में से एक है। ट्रेस दर्ज करने के कई तरीके हैं। अपनी आँखें पट्टी करने और कई मिनटों तक एक नियमित ताल के साथ एक ड्रम खेलने का प्रयास करें या जब तक आप अलग-अलग चेतना में प्रवेश न करें।
  • प्रैक्टिस शमनिज्म चरण 7 नामक छवि
    2
    ध्यान. एक ट्रान्स में प्रवेश करने या अपने भीतर के स्वयं के संपर्क में रहने का एक अन्य तरीका ध्यान अभ्यास करना है बहुत से लोग इसे किसी भी आध्यात्मिक पथ के लिए एक ठोस नींव मानते हैं और स्वास्थ्य संबंधी लाभों का एक स्रोत है जो कुछ शामनीवादी परंपराओं के व्यक्तिगत विकास संदेश के साथ जुड़ा हुआ है। कई ध्यान स्कूल हैं, लेकिन वे सभी अपनी आँखों को बंद करने और शांत स्थान पर बैठकर शुरू करते हैं।



  • प्रैक्टिस शमनिस्म चरण 8 नामक छवि
    3
    अपने सपनों को सुनो अक्सर, शास्त्रीय अनुष्ठानों को अभ्यास करने के लिए सपने महत्वपूर्ण हैं वे महान सत्य, रहस्योद्घाटन या अन्य आध्यात्मिक अर्थ कह सकते हैं। अपने सपनों की डायरी रखें उठने और लिखने या चित्रों में से कुछ को आकर्षित करने में सक्षम होने के लिए।
  • आपके द्वारा चित्रित की गई छवियों में शक्ति हो सकती है सावधान रहें यदि आप नहीं जानते कि वे क्या प्रतिनिधित्व करते हैं।
  • प्रैक्टिस शमनिज्म चरण 9 के शीर्षक वाला छवि
    4
    आत्माओं और अन्य संस्थाओं के साथ बातचीत करें इन संस्थाओं को पूरा करने का कोई सार्वभौमिक तरीका नहीं है, लेकिन कई परंपराओं में आप ऐसा करने के बिना एक जादूगर नहीं हो सकते। ट्रान्स, ध्यान या अचानक या अप्रत्याशित अनुभव के दौरान, आपको एक और व्यक्ति मिल सकता है यह प्रकृति की भावना हो सकती है, एक भावना से परे या एक ऐसी संस्था हो सकती है जो कुछ भगवान को मानते हैं कोई एक या सार्वभौमिक सब देवताओं का मंदिर दृश्य व्याख्या कर सकते हैं कि आप क्या लगता है, लेकिन एक अनुभवी जादूगर आप की पहचान जब मदद और उसके साथ सौदों बनाने के लिए उसे या गुरु की सेवा के लिए तुम्हें सिखा सकता, परंपरा आप का पालन के अनुसार।
  • ध्यान रखें कि इनमें से कुछ संस्थाएं ईर्ष्यापूर्ण या मुश्किल से हो सकती हैं प्रायः, दवाइयों, बलिदान और शक्ति के अन्य स्रोतों से जुड़े रस्में अधिक खतरनाक संस्थाओं को आकर्षित करती हैं
  • प्रैक्टिस शमनिस्म चरण 10 नाम की छवि
    5
    एक शिक्षक खोजें जब आप अपने खुद के shamanistic प्रथाओं को विकसित कर सकते हैं, लगभग सभी एक शिक्षक का पता या एक समान यात्री उपयोगी मिल पाता है यह तुम्हारी संस्कृति का एक जादूगर या एक न्योकमानवादी परंपरा का जादूगर हो सकता है यह नीचे दिए गए कदमों की कोशिश करने से पहले या यदि आपके पास खतरनाक या शीतल आत्माओं के साथ एक मुठभेड़ है तो यह कदम उठाने के लिए अनुशंसित है।
  • प्रैक्टिस शमनिज़्म चरण 11 के शीर्षक वाली छवि
    6
    दवाओं से सावधान रहें आतंक या पदार्थ जो "आंतरिक देवत्व उत्पन्न करते हैं," चेतना को प्रभावित करने में शक्तिशाली सहयोगी हो सकते हैं, लेकिन वे हमेशा आवश्यक नहीं होते हैं अपने कौशल को अपने व्यवहार में एकीकरण करने से पहले एक कुशल व्यवसायी के रूप में अपने कौशल को तेज करने के लिए सीखें और आपको एक विश्वसनीय मानव व्यक्ति के साथ उनका उपयोग करना सीखें।
  • शमनवादी परंपराओं में कई कानूनी पदार्थों का उपयोग किया जाता है, जैसे तम्बाकू संयुक्त राज्य में, पीयोट और एआहुआस्का जैसी दवाएं वैधानिक या कानूनी वैक्यूम में होती हैं, जब उन लोगों द्वारा प्रयोग किया जाता है जो यह साबित कर सकते हैं कि वे एक पारंपरिक संस्कृति का हिस्सा हैं।
  • प्रैक्टिस शमानिज़्म चरण 12 में छवि का शीर्षक
    7
    आचरण चिकित्सा अनुष्ठान हीलिंग कई अनुभवी शामन्स का मुख्य कार्य है सटीक अनुष्ठान अलग-अलग होते हैं और आमतौर पर शिक्षकों द्वारा सीखा जाता है। वे कई तकनीकों को शामिल कर सकते हैं:
  • आत्माओं को आकर्षित करने के लिए नृत्य करना, गायन करना या वाद्य बनाना
  • आत्माओं को भोजन, पेय, तंबाकू और अन्य पदार्थों का प्रस्ताव दें कभी-कभी, आत्माओं को शरीर में पहली बार लागू किया जाता है
  • एक जानवर, वस्तु या प्रतीक के अनुसार शरीर की बीमारी निकालना
  • एक बीमार व्यक्ति की ओर से आत्माओं के साथ मध्यस्थता करने के लिए एक और वास्तविकता की यात्रा करें
  • प्रैक्टिस शमनिज्म चरण 13 के शीर्षक वाला छवि
    8
    भविष्य की भविष्यवाणी करें. नए युग के बहुत से शैमियाँ भविष्यवाणी की छड़, शराब, क्रिस्टल या अन्य अटकलें उपकरण का इस्तेमाल करते हैं। कुछ भविष्य देखने की कोशिश करते हैं, जबकि अन्य इन उपकरणों का उपयोग अपने जीवन के लिए मार्गदर्शन प्राप्त करने या बाहर से आत्माओं के साथ संवाद करने के लिए करते हैं।
  • Video: Near Death Experience True Stories - 5 True Near Death Experience Stories | Part 2

    युक्तियाँ

    • दूसरों की मान्यताओं और प्रथाओं का आदर करना समझें कि उनके पास दूरदर्शी अनुभव दूसरों को आसानी से सराहना या समझ नहीं सकते हैं।

    चेतावनी

    • अधिकांश समाजों में, shamans अधिकार के आंकड़े नहीं हैं व्यक्तिगत स्थिति या प्रसिद्धि हासिल करने की अपेक्षा न करें।
    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com