ekterya.com

उमाड़ा कैसे करें

उमाहरा (अरबी में, عمرة) सऊदी अरब में मक्का का तीर्थ है, मुसलमानों द्वारा किया जाता है। अरबी में, उमारा का अर्थ है "एक आबादी वाले स्थान पर जाना" बेहतर ज्ञात हज तीर्थ के विपरीत, उमाहरा को वर्ष के किसी भी समय किया जा सकता है। अल-उमर को कभी-कभी इस्लाम के "छोटी तीर्थयात्रा" कहा जाता है, हज "महानतम तीर्थयात्रा" है। हज्ज के विपरीत, जो गैर-विकलांग मुसलमानों के लिए अनिवार्य है जो इसे खरीद सकते हैं, उमारा अनिवार्य नहीं है, लेकिन यह अत्यधिक अनुशंसित है।

चरणों

विधि 1

Ihram मान
इमेज शीर्षक प्रदर्शन उमाड़ा चरण 1
1
एक को यात्रा miqat। जैसे ही हज तीर्थ यात्रा में, मुसलमान सीधे मक्का में काबा तक यात्रा नहीं कर सकते हैं ताकि वो उमारा शुरू कर सकें। पांच हैं मक्का के आसपास मीकाट, जो कि विशेष पवित्र बाधाएं हैं, जिनके द्वारा सभी मुसलमानों को अपने धार्मिक कर्तव्यों के साथ तीर्थयात्री के रूप में आगे बढ़ने से पहले पारित करना चाहिए। में मीकाट में, सभी तीर्थयात्रियों को पवित्रता की धार्मिक स्थिति को रोकना और मानना ​​चाहिए, जिसे उमरह में बनाए रखना चाहिए। पास करें इस राज्य को मानने के बिना मीकाट की अनुमति नहीं है- अगर यह किया जाता है, तो तीर्थयात्रा में से किसी एक पर वापस जाना चाहिए उमारा फिर से शुरू करने से पहले miqat पांच स्थानों मीकाट (काबा के संबंध में इसकी दूरी और भौगोलिक स्थिति के साथ) हैं:
  • ढुल-हुलायफाः मक्का के उत्तर से 450 किलोमीटर (280 मील) उत्तर, मदीना से 9 किमी (5.5 मील)
  • जुहफाह: मक्का के उत्तर-पश्चिम में 1 9 0 किमी (118 मील)
  • Qarn अल Manazil: मक्का के 90 किमी (56 मील) पूर्व
  • ढत ईरक: मक्का के उत्तर-पूर्व में 85 किमी (53 मील)
  • Yalamlam: मक्का के 50 किमी (31 मील) दक्षिण पूर्व
  • इसके अलावा, कुछ मुस्लिम शोधकर्ताओं का मानना ​​है कि जेद्दा शहर में इहरम को ग्रहण करना उचित है, जो कि पांचों में से एक नहीं है
पारंपरिक मीकाट, लेकिन मक्का से 86 किमी (53.5 मील) है और यह सऊदी अरब में सबसे सक्रिय हवाई अड्डे की सीट है। हालांकि, इस मामले में, एक अतिरिक्त पशु त्याग आवश्यक हो सकता है
  • अंत में, अधिकांश लोग मक्का में रहते हैं जो एक का उपयोग करते हैं
  • विशेष मीकाट जिसे टैनीम कहा जाता है, जो काबा से केवल 8 किमी (5 मील) दूर है
  • प्रदर्शन छवि उम्मा चरण 2
    2
    पवित्रता की स्थिति इहराम की स्थिति में मीकाट, सभी तीर्थयात्रीों को एक विशेष राज्य की धार्मिक पवित्रता माना जाना चाहिए जिसे इहर कहते हैं। बाह्य रूप से, यह एक विशेष विशेष कपड़े डालकर चिह्नित किया जाता है। पुरुषों के लिए, इन कपड़े, सफेद सहज कपड़े का दो विशेष टुकड़े, जिसे "ihram" कहा जाता है, जबकि महिलाओं के लिए यह साधारण कपड़े लेकिन ढीला और रूढ़िवादी है। हालांकि, Ihram सिर्फ एक समान रूप से और अधिक से अधिक एक मानसिक स्थिति और व्यवहार का एक कोड है कि Umrah के कर्तव्यों को तीर्थ की पूरी भक्ति के निशान है। इहराम की स्थिति पर प्रतिबंध लगाता है:
  • चर्चा, चिल्लाओ, अनैतिक भाषा का प्रयोग करें या आक्रामक रूप से कार्य करें।
  • किसी के पति या पत्नी से प्रेम दिखाएं या यौन संबंध करें (एक तीर्थयात्री जब भी आश्रम के राज्य में शादी नहीं कर सकता)
  • मजाक या बेवफ़े से व्यवहार करते हुए
  • शरीर के किसी भी हिस्से को दाग़ाना, नाखूनों को काटकर और इत्र या कोलोन का इस्तेमाल करना।
  • अपने सिर को कवर करें, मोजे या बंद जूते पहनें (पुरुषों के लिए) महिलाएं अपने सिर को कवर कर सकती हैं और मोज़े पहन सकती हैं। छाते दोनों लिंगों के लिए स्वीकार्य हैं
  • आत्मरक्षा के अलावा या परेशान कीटों, जैसे कि मक्खियों और मच्छरों (दोनों मामलों में जानवरों का पीछा करते हुए इसे मारने के बिना शिकार करना) को छोड़कर जानवरों को मारना बेहतर है।
  • प्रदर्शन छवि उम्मा चरण 3
    3
    तल्बीयह को सुशोभित करें में मीकाट, तीर्थयात्रा एक विशेष अल्पकालिक प्रार्थना जिसे ताल्बीयाह कहते हैं यह पठण भगवान से तीर्थयात्री की उपस्थिति की घोषणा करता है और तीर्थयात्रा को पूरा करने के इरादे को समेकित करता है। तीर्थयात्रियों को सभी तीर्थों के दौरान तल्बिया को दोहराने की सिफारिश की जाती है, जब उनके पास समय होता है। तलबीया के शब्द हैं:
  • लब्बाइका-अल्लामुम्मा लब्बैक, लब्ब्यका लासा श्राइका लैक लबबाक इनगल-हैम्डा वाननीमाता लाका वाल-मुल्क, लाआ शायरी लक!
  • स्पेनिश में, इसका मतलब है कि "यहाँ मैं कर रहा हूँ, हे अल्लाह, यहाँ मैं यहाँ हूँ मैं कर रहा हूँ, तो आप कोई साथी है, यहाँ मैं हूँ निश्चित रूप से, सभी प्रशंसा, आशीर्वाद और संप्रभुता आप के लिए है आपके पास कोई भागीदार है !!!। ! "
  • इमेज शीर्षक प्रदर्शन उमाड़ा चरण 4
    4
    यदि आप उड़ने जा रहे हैं, तो मक्का की यात्रा के दौरान या उसके दौरान Ihram लेने पर विचार करें। आज, दुनिया भर के मुसलमान सऊदी अरब द्वारा हवाई जहाज़ की यात्रा करते हैं। हालांकि, क्योंकि सऊदी अरब का सबसे सक्रिय हवाई अड्डा जेद्दाह में है, जो तकनीकी रूप से सीमा के भीतर है मीकाट, कई मुस्लिम अपनी यात्रा के दौरान या यहां तक ​​कि इहरम स्थिति को भी मानने का विकल्प चुनते हैं। इस मामले में, तीर्थयात्री को छोड़ने से पहले स्नान कर लेना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कुछ समय पहले इहराम के लिए उचित कपड़े बदलना चाहिए, इससे पहले कि विमान विमान की पारंपरिक सीमाओं से पार हो जाए miqat।
  • आमतौर पर, यह इमरम की सीमा को पार करने से पहले की सीमा को पार करने के लिए बेहतर माना जाता है मीकाट को विमान की प्रतीक्षा करने के लिए सीमा तक पहुंचने और इसे बिना शुद्ध किए जाने के जोखिम को चलाने के लिए, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप खुद को बदलने का पर्याप्त समय दें।
  • विधि 2

    उमारा के अनुष्ठान करना
    प्रदर्शन छवि उम्मा चरण 5
    1
    तलबियाह को पढ़ने के द्वारा काबा के आगे बढ़ें एक बार जब आप में से एक में इहरम ग्रहण कर लिया है मीकाट, तीर्थयात्री काबा के पास जाते हैं, सभी इस्लाम में सबसे पवित्र जगह होती है जब तक वे काबा तक पहुंचते हैं और तावाफ की रीति-रिवाजों का प्रदर्शन शुरू करते हैं, तब यह सिफारिश की जाती है कि तीर्थयात्रियों ने तल्बिया को लगातार अपने लिए दोहराया (या जितनी बार संभव हो जब ऐसा करना उचित हो)। तीर्थयात्री भी भगवान की अपनी विशेष और अनूठी प्रार्थना की पेशकश कर सकते हैं या कुरान के कुछ हिस्सों को पढ़ सकते हैं - जो सटीक शब्द आप करते हैं वह एक गंभीर, विनम्र और समर्पित मन को बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण नहीं हैं।
  • प्रदर्शन छवि उम्मा चरण 6
    2
    काबा के चारों ओर तवाफ परिभ्रमण करना। काबा में, तीर्थयात्री तवाफ को पूरा करते हैं - काँच के चारों ओर घूमने के कार्य में दक्षिणावर्त दिशा में सात बार। प्रत्येक "सर्किट" शुरू होता है और समाप्त होता है जब ब्लैक स्टोन तीर्थयात्रा के दायीं ओर होता है (वहां संगमरमर की एक भूरी रेखा होती है जो इस शुरुआती बिंदु को चिह्नित करती है)। तवाफ को पूरा करने का इरादा व्यक्त करने से पहले तीर्थयात्री एक छोटी प्रार्थना को पढ़ता है प्रार्थना है:
  • "अल्लाह के नाम में, अल्लाह सबसे बड़ा है। हे अल्लाह! तुम पर विश्वास करने के बाद, आपका पवित्र पुस्तक की सच्चाई की पुष्टि, अपने वादे को पूरा करने और अपने पैगंबर की सुन्नाह निम्नलिखित (शांति उस पर हो)" ।
  • इरादा की इस प्रार्थना के बाद, तीर्थयात्री चलना शुरू होता है पहले तीन सर्किटों को पूरा किया जाना चाहिए- अगले चार, धीरे धीरे सात सर्किट को पूरा करने, वहीं तीर्थ को छूने और प्रत्येक सर्किट में ब्लैक स्टोन चुंबन यदि संभव हो तो करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है (यदि जगह भी उसे चूमने के लिए भीड़ है, चुंबन उचित उंगलियों और पत्थर को छू है)।
  • पुरुषों को अपने कंधे (और केवल उनके कंधे) को सही बगल के नीचे अपने अंगरखे को रखकर सामने आना चाहिए।
  • प्रदर्शन छवि उम्मा चरण 7
    3
    तवाफ के प्रदर्शन के दौरान भगवान की स्तुति करो तवाफ एक बहुत ही खास अनुभव है, जिसके दौरान मुसलमानों को अपने नियमित जीवन के दौरान भगवान की भक्ति व्यक्त करने का अधिक अवसर मिलता है। जबकि तवाफ पूरा हो गया है, विचारों को शुद्ध और ईश्वर पर केंद्रित होना चाहिए। कई तीर्थयात्रियों ने भी मौज-मस्ती की तारीफ करने के लिए चुनते हैं क्योंकि वे चलते हैं। इसके लिए इस्तेमाल किए जाने वाले सबसे सामान्य पाठें हैं:
  • लब्बाके अल्लाहमम्मा लब्बैक लब्ब्यका लाआ शात्री लाका लबबाक
    "हे भगवान, मैंने तुमसे जवाब दिया है, मैंने तुमसे जवाब दिया और घोषणा की कि तुम्हारे अलावा अन्य कोई ईश्वर नहीं है- मैंने आपको उत्तर दिया है।"
  • इनगल हम्दा, वान नेमाता Lakawal Mulk शेरका लाख
    "केवल आप के लिए सभी प्रशंसा और सभी बहुतायत है, और केवल आपके लिए संप्रभुता है। आपके पास कोई भागीदार नहीं है।"
  • इमेज नामक प्रदर्शन उमाड़ा चरण 8
    4
    सफा और मारवा पर्वतों के बीच साई ट्रेक करें। तवाफ के बाद, तीर्थयात्री ने उमाम के एक विशेष अनुष्ठान को पूरा किया जिसे साई कहा जाता है साई में सफा और मारवा नामक दो छोटे पहाड़ों के बीच एक ओर से दूसरी तरफ चलना शामिल है। सफा के साथ, तीर्थयात्रियों ने सात सर्किट पूर्ण किए, जिससे प्रत्येक पहाड़ पर कुल चार बंद हो गए। प्रत्येक स्टॉप पर, तीर्थयात्री निम्नलिखित छोटी प्रार्थना का पाठ करता है:
  • अल्लाह अकबर! (तीन बार दोहराया गया) लाआ ilaaha illa अल्लाह वाहवाहु ला shareeka lah लाहुल-मुल्कु वालहुल- हम्डू वा हू `अल्ला कुली शाइनी कादिर` लाया इल्लाह इल्ला अल्लाह वाहादहू, सदाका वादाहु, वा नासर `अदाहू वा हजामल-अहाजाबा वहादा!
  • "कोई भगवान नहीं है लेकिन अल्लाह है। वह एक है और, कोई भागीदारों है करने के लिए उसे संप्रभुता है, और सभी प्रशंसा उसे करने के लिए हो सकता है। हम लौट रहे हैं, पछता, पूजा, prostrating, और अल्लाह आभारी हैं। अल्लाह के लिए सच है उनका वादा, उसने अपने दास को जीत दी और सहयोगियों को उनके खाते पर हरा दिया। "
  • अन्य वांछनीय व्यवहार (लेकिन) की आवश्यकता sa`i के लिए दूसरों के साथ बात और दिन को दर्शाती से, सड़क के किनारे पर दो हरी संकेत के बीच की तेज़ गति से चलने के छोटे से प्रार्थना कर रही है या पढ़ने कुरान, परहेज शामिल परीक्षण।
  • छवि उमरा प्रदर्शन के चरण 9
    5
    दाढ़ी या अपने बाल कटौती और Ihram राज्य छोड़ दें साई के सातवें सर्किट के बाद, तीर्थयात्रा की मुख्य घटनाओं ने निष्कर्ष निकाला है। इस बिंदु पर, मारवा में तीर्थयात्रियों ने अपने "नए सिरे से" या "पुनर्जन्मित" प्रतीकात्मक अवस्था के संकेत के रूप में अपने बाल काट दिया था। पुरुषों को अपने सिर को दाढ़ी बनाने के लिए दृढ़ता से प्रोत्साहित किया जाता है बाल काटने की अनुमति है, लेकिन सिर पूरी तरह से शेविंग बेहतर है महिलाओं के पास केवल अपने बालों का काटा है
  • इस बाल कटवाने के बाद, उमारा समाप्त हो गया है और तीर्थयात्रियों को इहरम की स्थिति से छोड़ दिया गया है। वे अपने सामान्य कपड़े वापस आ सकते हैं और अपने सामान्य व्यवहार को मान सकते हैं, हालांकि मक्का में रहते हुए उन्हें विनम्र और भक्तिपूर्ण मानसिकता बनाए रखना चाहिए।



  • प्रदर्शन छवि उम्मा चरण 10
    6
    यदि आप हज प्रदर्शन कर रहे हैं, तो अपने बाल काट मत करो। Umrah अकेले प्रदर्शन किया जा सकता है, Umrah के अनुष्ठान भी सबसे लंबे समय तक तीर्थयात्रा हज कहा जाता है के पहले भाग रहे हैं। आप हज के हिस्से के रूप Umrah प्रदर्शन कर रहे हैं, तीर्थयात्रियों आमतौर पर ऊपर और नहीं वर्णित अनुष्ठान बाल कटवाने को छोड़ देते हैं Ihram के राज्य (इस हज के प्रकार तीर्थ realizando- है के आधार पर भिन्न हो सकता है वहाँ हज के तीन किस्में हैं छोड़ )। यदि वे अपने बाल काटते हैं, तो उन्हें हज की रीति-रिवाजों की शुरुआत करने से पहले इहराम की अवस्था में प्रवेश करना होगा।
  • हज अनुष्ठानों का ब्योरा स्वयं इस लेख के दायरे से परे है। पढ़ना हज पर हमारा लेख प्रासंगिक जानकारी प्राप्त करने के लिए
  • विधि 3

    उमारा के लिए खुद को तैयार करो
    प्रदर्शन छवि उम्मा चरण 11

    Video: दांतारामगढ़ विधानसभा से माकपा उम्मीदवार अमराराम के समर्थन में बाइक रैली

    1
    सऊदी अरब के लिए यात्रा आरक्षण पहले से ही करें मक्का की यात्रा एक कठिन परीक्षा हो सकती है, विशेष रूप से वार्षिक हज के दौरान, जब पूरे विश्व के तीर्थयात्रियों को पवित्र शहर तक झुंड मिलता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप कठिनाइयों के बिना मक्का पहुंच सकते हैं (और सर्वोत्तम दर प्राप्त कर सकते हैं), अपनी यात्रा को जल्द से जल्द बुक करें यह आपको कुछ लचीलापन भी देता है - अगर, किसी कारण से, आप अपने मूल तारीखों पर उमरा के लिए यात्रा नहीं कर सकते हैं, तो आपके पास अब दूसरी तारीख के लिए व्यवस्था करने का समय हो सकता है।
    • मक्का के लिए यात्रा की व्यवस्था करने की गड़बड़ी से बचने के लिए, कई मुस्लिम हज और उमराह के लिए विशेष यात्रा एजेंसियों की सेवाओं का उपयोग करते हैं। शुल्क के लिए, ये एजेंसियां ​​आपके लिए टिकट और प्रोग्रामिंग उड़ानें खरीदने की प्रक्रिया को संभालती हैं।
    • जब आप उमारा के लिए व्यवस्था कर रहे हैं, तो आप इस्लाम में सबसे पवित्र जगहों के पास अन्य धार्मिक कर्तव्यों को पूरा करने की व्यवस्था भी कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, मदीना, इस्लाम में दूसरा सबसे पवित्र शहर है, जिसमें कई जगहों, अभयारण्यों और पवित्र मस्जिद हैं, कार द्वारा मक्का से केवल चार घंटे हैं।
  • प्रदर्शित छवि उम्मा चरण 12
    2
    सऊदी सरकार से उमारा या हज के लिए वीजा प्राप्त करें यदि आपके पास सऊदी नागरिकता नहीं है, तो ओमरा या हज करें यह जरूरी है उमारा या हज के लिए एक वैध वीजा ये वीजा सऊदी सरकार द्वारा नि: शुल्क जारी किए जाते हैं, लेकिन एक वैध पासपोर्ट, अद्यतन टीकाकरण और एक मान्यता प्राप्त ट्रैवल एजेंसी द्वारा अधिकृत एक पूर्ण आवेदन की आवश्यकता होती है। आधिकारिक आवेदन फार्म और प्राधिकृत ट्रैवल एजेंसियों की सूची के लिए, अपने देश में सऊदी अरब दूतावास की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • ध्यान दें कि उमारा के लिए वीजा 15 दिनों के लिए मान्य है - तीर्थयात्रियों को अब किसी भी देश में नहीं रहना चाहिए।
  • इमेज नामक प्रदर्शन उमाड़ा चरण 13
    3
    आपके समुदाय में उमराह या हज सेमिनारों में भाग लेने पर विचार करें। उमारा और हज की तीर्थयात्रा सबसे मुसलमानों के जीवन में महत्वपूर्ण घटनाएं हैं। सौभाग्य से, वे लगभग कभी ऐसी घटनाएं नहीं होती हैं जिन्हें अकेले प्रदर्शन करना चाहिए दुनिया भर में उम्मा (मुस्लिम समुदायों) आम तौर पर उन लोगों के लिए कुछ सूचनात्मक घटनाओं या सेमिनार देते हैं जो भविष्य में तीर्थयात्रा करना चाहते हैं। यह समुदाय से समुदाय में अलग-अलग होगा, इसलिए स्थानीय चुंबक से बात करें यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपके समुदाय में कौन से विकल्प उपलब्ध हैं।
  • ध्यान दें कि हज या उमर के लिए कई मुस्लिम समुदायों और ट्रैवल एजेंसियां ​​भी तीर्थयात्रा समूहों का आयोजन करती हैं ताकि तीर्थयात्रियों को अपने समुदाय से लोगों के साथ पवित्र शहर की यात्रा कर सकें। कई लोगों के लिए, विशेष रूप से, जो अकेले या सिर्फ अपने परिवार के साथ विदेशी देश में यात्रा नहीं करते हैं, यह एक और अधिक वांछनीय विकल्प है।
  • प्रदर्शन छवि उम्मा चरण 14
    4
    अरब जलवायु के लिए तैयार हो जाओ देश के छोटे परिधीय भागों को छोड़कर, सऊदी अरब एक बहुत गर्म और शुष्क रेगिस्तान है औसत गर्मियों के तापमान 45 सी (113 एफ) के आसपास हैं, हालांकि अधिकतम तापमान 54 सी (12 9 एफ) तक असामान्य नहीं है। वसंत और शरद ऋतु में, तापमान अधिक उदार होते हैं, लेकिन फिर भी काफी गर्म होते हैं, जबकि सर्दियों में, कम आर्द्रता और कम थर्मल सनसनी जलवायु को आश्चर्यजनक रूप से ठंडा कर सकती है। संक्षेप में, अरब जलवायु हो सकती है बहुत माफ़ी, इसलिए आपको उचित कपड़े और सामान लाने के लिए बिल्कुल निश्चित होना चाहिए।
  • वर्ष के गर्म महीनों में, उजागर त्वचा की मात्रा कम करने वाले हल्के कपड़े आवश्यक हैं। ढीले कपड़े जो त्वचा को कवर करते हैं, लेकिन हवा में आने की अनुमति देते हैं सबसे अच्छा - पारंपरिक सऊदी पोशाक जैसे झुब से प्रेरणा प्राप्त करें। कूलर के महीनों में, आप अधिक पारंपरिक कपड़े पहन सकते हैं सुनिश्चित करें कि आप एक छाता या छत्र ले आये, चूंकि उमारा के दौरान आपके सिर को कवर करने से मना किया गया है
  • ध्यान रखें कि रेगिस्तान में, तापमान रात में अचानक गिर सकता है, इसलिए गर्मियों के दौरान भी कुछ स्वेटर या अन्य प्रकार के गर्म कपड़े सुरक्षित होने के लिए आपके पास एक अच्छा विचार है
  • त्वचा को जलन और गंभीर क्षति से बचने के लिए उच्च एसपीएफ़ सनस्क्रीन आवश्यक है, खासकर अगर आपके पास स्पष्ट त्वचा है त्वचा के कैंसर के अधिकांश स्रोत 15 या इससे अधिक की एसपीएफ़ सनस्क्रीन की सलाह देते हैं, यहां तक ​​कि अंधेरे-चमड़ी लोगों के लिए भी।
  • प्रदर्शन छवि उम्मा चरण 15
    5
    आपको पता होना चाहिए कि पैक करना क्या है। अपने कपड़े के अलावा, कई अन्य आवश्यक वस्तुएं हैं जो तीर्थयात्रा के लिए नहीं भूलना बेहतर है। हालांकि कुछ सऊदी अरब में व्यापारियों से उपलब्ध हो सकते हैं, इसकी गारंटी नहीं है। नीचे आपको आवश्यक वस्तुओं की एक सूची मिलेगी:
  • उमारा के लिए आपका वीज़ा - उसके बिना नहीं आप देश दर्ज कर सकते हैं
  • वैध पासपोर्ट और पहचान
  • बेसिक टॉयलेटरीज़
  • काउंटर दवाओं पर
  • एक मस्जिद में प्रवेश करते समय जूता स्टोर करने के लिए छोटा बैग
  • इहराम अंगरखा (पुरुषों के लिए)
  • प्रार्थना गलीचा, कुरान
  • छाता
  • कैंची, शावर और नाखून कतरनी (Ihram से पहले के लिए)
  • बहुत बोतलबंद पानी (सऊदी अरब में खरीदा जा सकता है)
  • प्रदर्शन छवि उम्मा चरण 16
    6
    एक विदेशी के रूप में क्या सांस्कृतिक अंतर की उम्मीद है हालांकि सऊदी अरब अधिकांश मानकों के द्वारा एक आधुनिक देश है, सऊदी जीवन और पश्चिमी जीवन के बीच कई महत्वपूर्ण सांस्कृतिक अंतर हैं। एक सामान्य नियम के रूप में, सऊदी अरब एक अधिक धार्मिक रूढ़िवादी देश है, क्योंकि अधिकांश पश्चिमी देशों में इसका इस्तेमाल किया जाएगा। एक गफ़्फ़ (या अधिक गंभीर समस्याएं) से बचने के लिए, आपके सामने आने से पहले इन मतभेदों को समझना महत्वपूर्ण है। नीचे आपको केवल कुछ महत्वपूर्ण सांस्कृतिक अंतर मिलेंगे जिनकी आप अपेक्षा कर सकते हैं:
  • सऊदी कारोबार इस्लाम द्वारा मांगे जाने वाले पांच दैनिक प्रार्थनाओं के लिए प्रति दिन पांच बार संचालन बंद कर देता है।
  • रमजान के पवित्र महीने के दौरान, दैनिक जीवन की लय बहुत धीमी हो जाती है और पूरे मुस्लिम आबादी दिन के दौरान उपवास करते हैं। यह सिफारिश की जाती है कि वे जनता में खाना न खाना करें
  • किसी के प्रति पैरों के तलवों का लक्ष्य करना अनादरणीय माना जाता है
  • हाथों को हिलाकर लोगों को चीजों को देने के लिए दाहिने हाथ का इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
  • सऊदी पुरुषों एक-दूसरे के बहुत करीब हैं - आम तौर पर, "व्यक्तिगत स्थान" का उनका विचार पश्चिमी की तुलना में बहुत छोटा है।
  • यह भोजन, कॉफी, चाय आदि जैसे नाश्ते को पूरी तरह से अस्वीकार करने के लिए कठोर माना जाता है - एक शिष्टाचार के रूप में, कम से कम एक छोटी राशि को स्वीकार करना सबसे अच्छा है
  • सऊदी पुरुषों को अपनी संपत्ति या भौतिक संपत्ति के लिए खुश नहीं होना चाहिए।
  • क्या अधिक महत्वपूर्ण है, पुरुषों और महिलाओं के बीच संपर्क बहुत सीमित हो सकता है, यहां तक ​​कि धार्मिक या व्यावसायिक सेटिंग में भी देखें (नीचे देखें)।
  • प्रदर्शन छवि उम्मा चरण 17
    7
    अनोखी चुनौतियों के बारे में जागरूक रहें महिलाओं का चेहरा जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, सऊदी अरब में महिलाओं के पश्चिमी देशों में महिलाओं से बहुत अलग जीवन है। पहली बार सउदी अरब में आने वाली एक पश्चिमी महिला को शायद सार्वजनिक रूप से पुरुषों के साथ उसकी बातचीत को प्रतिबंधित करने के लिए "खुद को ढंकना" पड़ेगा। यह उम्मीद की जाती है कि महिलाएं (विदेशियों सहित) रूढ़िवादी और बैगी कपड़े पहनती हैं, जो कम से कम उनके कॉलरबोन, कोहनी और घुटनों को कवर करती हैं। सार्वजनिक रूप से, अधिक रूढ़िवादी कवर, जैसे कि एक मेपल के लिए, आवश्यक हो सकता है abaya। आम तौर पर पुरुष किसी पुरुष के साथ बिना पुरुष से मिलते हैं
  • ध्यान दें कि मासिक धर्म में रहने वाली महिलाओं को तवाफ करने की अनुमति नहीं है (हालांकि वे उमाह के अन्य पहलुओं में भाग ले सकते हैं)। इस कारण से, कई मुस्लिम महिलाएं अपने उम्मा को एक समय के लिए कार्यक्रम करती हैं, जब वे मासिक धर्म चक्र को बदलने के लिए मासिक धर्म या मासिक धर्म (जैसे जन्म नियंत्रण की गोलियाँ) का उपयोग करने की उम्मीद नहीं करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यद्यपि यह अनुष्ठान का हिस्सा नहीं है, अधिकांश तीर्थयात्रियों ने उमाह के बाद, मक्का में स्थित ज़मज़म के पवित्र कुएं से पानी पीता है।
    • उमारा या हज के लिए सऊदी अरब के लिए उड़ान पर, जब आप संपर्क करते हैं मीकाट, पायलट ने घोषणा की है कि यह आपके इरादे को व्यक्त करने का समय है और कहता है कि तलबीयह जो लोग इससे पहले कपड़े बदल नहीं चुके हैं, वे इस समय ऐसा करते हैं (हालांकि यह विमान के अंदर असुविधाजनक हो सकता है)।
    • अगर पायलट आगमन की घोषणा करेगा तो संबोधित करने के समय पूछने का यह एक अच्छा विचार है miqat। अगर नहीं, जेद्दाह हवाई अड्डे पर पहुंचने से पहले एक घंटे के बारे में अपना इरादा व्यक्त करें और अपने आप पर तल्बिया का पाठ करें
    • यदि आप एक समूह के रूप में यात्रा कर रहे हैं, तो समूह के नेता के निर्देशों का पालन करें।

    चेतावनी

    • अधिकतम तीर्थयात्रा के समय हज के पहले और बाद के दिनों, और रमजान के अंतिम दस दिनों के दौरान होते हैं।
    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com