ekterya.com

कैसे एक novena प्रार्थना करने के लिए

नोवेना एक प्रसिद्ध और आध्यात्मिक रूप से समृद्ध प्रार्थना है जिसे आमतौर पर कैथोलिक चर्च में प्रयोग किया जाता है। कुछ आवश्यक दिशानिर्देश हैं जिन्हें ध्यान में रखा जाना चाहिए, लेकिन कोई भी "सही" तरीके से एक novena प्रार्थना करने के लिए नहीं है

चरणों

भाग 1

मूलभूत अवधारणाओं को एक novena
प्रार्थना एक Novena चरण 1 शीर्षक
1
एक नोवेना क्या है? एक नोवेना कैथोलिक प्रार्थना का पारंपरिक रूप है जो लोग प्रार्थना करते हैं कि एक विशिष्ट प्रार्थना या विशिष्ट प्रार्थनाओं की एक श्रृंखला एक मनोनी में एक अनुरोध या इरादे के साथ सुनना यह अभ्यास नौ दिन या नौ घंटे के लिए जारी है।
  • प्रार्थना एक Novena चरण 2 शीर्षक
    2
    नोवेना क्या नहीं है? एक नौवां यह जादू का कार्य नहीं है दूसरे शब्दों में, एक Novena प्रार्थना एक चमत्कार हो जाएगा कि गारंटी नहीं है, और आप चुनते हैं novena की सामग्री या तो अपने आप में सत्ता नहीं है यह एक भक्ति है जिसे एक महसूस होता है जब वह प्रार्थना है जो एक अज्ञातता है जो आध्यात्मिक अतिक्रमण है।
  • समझें कि एक Novena क्या है कैथोलिक कैटेस्टिस्म भी अंधविश्वास के कृत्यों की चेतावनी देता है। जब कोई व्यक्ति मानता है कि किसी अभ्यास या अभ्यास का प्रदर्शन किसी तरह से जादुई है, तो वह केवल उसके बाहरी पहलुओं का विश्लेषण कर रहा है, न कि इसके गहरे आध्यात्मिक उत्थान के। Novenas उन कृत्यों है कि आध्यात्मिक उत्कृष्टता है लेकिन आमतौर पर अंधविश्वास के कार्य माना जाता है।
  • भगवान में विश्वास जब आप अपनी नाभना प्रार्थना करते हैं, तो ईश्वर पर विश्वास के साथ अपनी प्रार्थनाएं बोलें और भरोसा रखें कि ईश्वर आपको सही समय पर सही उत्तर देगा। एक नोवेना प्रार्थना न करें जिससे कि आप को जवाब देने के लिए भगवान को हेरफेर करने की उम्मीद करें।
  • प्रार्थना एक Novena चरण 3 शीर्षक
    3
    नौवें की कहानी जानें यीशु स्वर्ग में चढ़ाए जाने के बाद, मरियम, प्रेरितों और अन्य श्रद्धालु शिष्यों ने पेंटेकॉस्ट रविवार तक नौ दिनों तक लगातार प्रार्थना की। कैथोलिक ने इस उदाहरण को देखा और, उसमें से, नौ दिन के नागनाथ प्रार्थना करने का अभ्यास विकसित किया।
  • खाता। "नोवेना" शब्द लैटिन शब्द से "नौ" के बराबर आता है, इसलिए लगातार नौ वाक्य की श्रृंखला।
  • प्रार्थना एक Novena चरण 4 शीर्षक
    4
    अपने आप से पूछें कि आप एनओएएनए क्यों प्रार्थना करना चाहते हैं जैसा कि पहले से ही संकेत दिया गया है, एक नोवेना जादू का कार्य नहीं है जो आपकी सभी ज़रूरतों को पूरा करेगा और इच्छाओं को सच करेगा। हालांकि, अगर आप एक एनोवाना प्रार्थना करते हैं और इन लाभों को अनदेखी नहीं की जानी चाहिए तो आप आध्यात्मिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं।
  • परमेश्वर की स्तुति करो Novenas, सभी प्रार्थनाओं की तरह, भगवान की प्रशंसा करने का एक तरीका है
  • अपने आप को व्यक्त करें नोवेना की संरचना भी इच्छाओं, जरूरतों या महान तीव्रता की आध्यात्मिक भावनाओं को व्यक्त करने के लिए एक अनूठा चैनल प्रदान करती है।
  • कनेक्ट करें। चर्च समुदाय के भीतर प्रार्थना की गई नेनोस ईसाई समुदाय के साथ प्रत्येक विश्वास के बंधन को बनाए रखने में भी मदद करते हैं।
  • प्रार्थना एक Novena चरण 5 नामक छवि
    5

    Video: NOVENA TO SAINT JOHN PAUL II - EIGHT DAY

    चार मूल श्रेणियों को ध्यान में रखें। अधिकांश नेनोस को एक या अधिक चार श्रेणियों में वर्गीकृत किया जा सकता है: दु: ख, तैयारी, प्रार्थना और भोग। कुछ नामों में एक से अधिक श्रेणियों में गिरावट आ सकती है।
  • प्रत्याशा। शोक के नोवेलिट्स को अंतिम संस्कार से पहले या शोक की इसी अवधि के लिए पढ़ाया जाता है। आम तौर पर इन प्रार्थनाओं से मरने वाले व्यक्ति की भलाई के लिए (जब यह मामला है) पूछने के लिए या पीड़ित लोगों को आराम देने की मांग की जाती है।
  • तैयार करना। तैयारी के नोवेनस चर्च, सेक्रामेंट या इसी तरह की आध्यात्मिक घटना की छुट्टी के पहले प्रार्थना कर रहे हैं उद्देश्य उस महत्वपूर्ण दिन के लिए आत्मा को तैयार करना है।
  • अनुरोध। प्रार्थना नामों, जिसे "अनुरोध" भी कहा जाता है, वे सबसे आम हैं ये निवेन अनुरोधों को अपने हस्तक्षेप, संकेत या किसी अन्य प्रकार की सहायता के अनुरोध के लिए भगवान से संबोधित करते हैं।
  • प्रार्थना। भोग के नाम हैं वे पापों की माफी के लिए प्रार्थना करते हैं दूसरे शब्दों में, इन नामों को पहले किये गये पापों के लिए तपस्या के रूप में प्रार्थना की जाती है। आमतौर पर इन नामों को एकजुटता के धर्मांतरण और जन पर उपस्थिति के साथ एक साथ किया जाता है।
  • प्रार्थना एक Novena चरण 6 नामक छवि
    6
    अपने इरादे को परिभाषित करें जैसा कि ऊपर संकेत दिया गया है, निवेन उन प्रार्थनाओं को ध्यान में रखते हैं जिन्हें एक विशिष्ट उद्देश्य से मन में प्रार्थना की जाती है। इससे पहले कि आप अपना निवेना प्रार्थना करना शुरू करें, उस इरादे का एक स्पष्ट अनुमान है जिसके लिए आप नेवना प्रार्थना करते हैं
  • अपने इरादे का विश्लेषण करें जब आप अपने जीवन में एक चौराहे का सामना करते हैं या यह बहुत खुशी या महान दर्द की अभिव्यक्ति के रूप में सरल कुछ हो सकता है, तो आपका इरादा एक मार्गदर्शक के लिए पूछने के लिए एक ईमानदारी से प्रार्थना हो सकती है
  • ध्यान लगाओ। आपके इरादे के बावजूद, आपको इसके बारे में संपूर्ण समय के दौरान सोचना चाहिए जब आप निवेना प्रार्थना करते हैं, भले ही आप इसे सक्रिय रूप से न करें।
  • प्रार्थना एक Novena चरण 7 नामक छवि
    7
    नॉवेना के साथ अन्य आध्यात्मिक प्रथाओं को शामिल करने की संभावना पर विचार करें। चूंकि नेवेन भक्ति का एक कार्य है, इसलिए उन्हें आध्यात्मिक अतुलनीय बलिदान और भक्ति के अन्य कृत्यों का प्रदर्शन करते हुए उन्हें पढ़ कर आप अपने इरादे की गंभीरता पर अधिक जोर देने में मदद कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, नौवें के दौरान उपवास या ध्यान की संभावना पर विचार करें।



  • प्रार्थना एक Novena कदम 8 शीर्षक
    8
    अपनी प्रतिबद्धता रखें एक बार जब आप एक नौवेना प्रार्थना करने का निर्णय लेते हैं, हार न दें नोवेना खत्म करने के लिए कोई सजा नहीं है, लेकिन इस अभ्यास को अंत तक ले जाने के लिए आध्यात्मिक लाभ प्रदान किए जा सकते हैं, भले ही नौवें के अंत में आपके मूल अनुरोध का उत्तर दिया गया हो या नहीं।
  • ध्यान करता। इस बारे में कुछ बहस है कि क्या आप शुरुआत से शुरू करना आवश्यक है, जब आप एक दिन या एक घंटे के लिए नोवेना प्रार्थना करना बंद कर देते हैं। परंपरा कहती है कि आपको इस कारण पर ध्यान करना चाहिए कि आपने प्रार्थना क्यों रोक दी और फिर से शुरू किया। हालांकि, यदि कारण अपरिहार्य था (जैसे कि अचानक और भयानक बीमारी), तो यह बहुत स्पष्ट नहीं हो सकता है कि आपको शुरुआत से शुरू करना चाहिए या नहीं। मामले के बावजूद, यह अंतरात्मा की बात है - इसलिए, निर्णय आप और आपकी खुद की परिस्थितियों पर निर्भर करता है।
  • भाग 2

    Novena के प्रकार
    प्रार्थना एक Novena कदम 9 शीर्षक
    1
    पारंपरिक नौ दिवसीय नौवेना प्रार्थना करो नौवें प्रार्थना करने का सबसे पारंपरिक तरीका 9 दिनों के दौरान एक दिन में कम से कम एक बार इसे पढ़ना है।
    • एक एनोवेना पढ़ने के लिए दिन का समय चुनें आपको हर दिन एक ही समय में नोवेना से प्रार्थना करनी चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप 9:00 बजे प्रार्थना करते हैं पहला दिन, आपको इसे 9:00 बजे तक करना चाहिए। दूसरे दिन
    • लगातार नौ दिनों के लिए दिन में एक बार अपने एनोवेना को दोहराएं।
    • बताती हैं। जब आप सक्रिय रूप से अपनी नोवेना प्रार्थना नहीं कर रहे हैं, तो आपके द्वारा चुने गए इरादे को प्रतिबिंबित करने और ध्यान करने की कोशिश करें।
    • का पता लगाएं। चूंकि यह नौ दिनों के दौरान किया जाता है, यह सामान्य है कि कुछ व्याकुलता पैदा होती है। हालांकि, उस व्याकुलता को जितना संभव हो उतना कम करने का प्रयास करें।
  • प्रार्थना एक Novena चरण 10 नामक छवि
    2

    Video: NOVENA TO SAINT JOHN PAUL II - FIFTH DAY

    नौ घंटे के प्रारूप का उपयोग करें। एक छोटा और अधिक केंद्रित विकल्प नौ घंटे के दौरान प्रति घंटे प्रति एक बार एनवेना प्रार्थना करना है।
  • ठीक से तैयार करें अपने मित्रों और परिवार को सूचित करें कि आप अगले नौ घंटों में उपलब्ध नहीं होंगे, फिर अपने फोन को बंद करें और किसी अन्य संभावित व्याकुलता को समाप्त करें।
  • का चयन करें। प्रारंभ समय सेट करें ध्यान रखें कि आपको पूरे नौ घंटे की आवश्यकता होगी, जो लगातार होना चाहिए।
  • कहो कि नौवें दिन आपने प्रत्येक घंटे की शुरुआत में चुना है।
  • प्रत्येक नोवेना के बीच, कुछ समय बिताने के लिए अपने इरादे पर ध्यान दें आप घर की सफाई करने या पैदल चलने के लिए अन्य गतिविधियों को भी कर सकते हैं, लेकिन आपकी गतिविधियां आपको अपने दिमाग को छोड़ने के बजाय अपने इरादे पर प्रतिबिंबित करने की अनुमति देनी चाहिए।
  • प्रार्थना एक Novena चरण 11 नामक छवि
    3
    प्रार्थना का एक प्रकार चुनें कई अलग-अलग नोटों की एक श्रृंखला है जिसमें विभिन्न वाक्यों की एक श्रृंखला है जिसका उपयोग आप कर सकते हैं। कुछ नामों में, आप एक ही प्रार्थना हर समय प्रार्थना करेंगे, जबकि अन्य में आप हर बार एक अलग प्रार्थना प्रार्थना करेंगे। हालांकि औपचारिक प्रार्थनाओं का उपयोग अधिकांश नेनोस के लिए किया जाता है, यदि आप महसूस करते हैं कि अनौपचारिक प्रार्थनाएं पढ़ सकते हैं तो आप उस स्थिति को ध्यान में रखते हुए अधिक अर्थ प्राप्त कर सकते हैं जो आप वर्तमान में अनुभव कर रहे हैं।
  • शब्दों के साथ अपनी प्रार्थना व्यक्त करें केवल सीमा यह है कि आपकी प्रार्थना "बोले" होना चाहिए। हालांकि, आपको मौखिक प्रार्थना करने के लिए जोर से प्रार्थना करने की आवश्यकता नहीं है। एक मौखिक प्रार्थना केवल एक है जो कि भगवान से सम्बंधित सुसंगत शब्दों का प्रयोग करता है
  • अपनी प्रार्थनाओं को सीधे निर्देशित करें आपके नवेना की प्रार्थनाओं को भगवान से या संतों में से एक को निर्देशित किया जा सकता है
  • प्रार्थना एक Novena कदम 12 शीर्षक
    4
    तय करें कि आप सार्वजनिक या निजी में प्रार्थना करने जा रहे हैं कभी-कभी, निवेन एकांत में या निजी में प्रार्थना की जाती है यद्यपि जब कोई विशेष उद्देश्य लोगों के बड़े समूह से संबंधित होता है, तो वे सभी एक साथ एनोवेना प्रार्थना कर सकते हैं।
  • अन्य इसी तरह दिमाग वाले विश्वासियों के साथ मिलें सामान्य रूप से एक चर्च में आयोजित किया जाता है जो जनता में प्रार्थना की जाती है Novenas विशिष्ट उद्देश्यों के लिए या विशिष्ट छुट्टियों के लिए तैयारी में यह प्रार्थना की जा सकती है। अपने चर्च के रूप में लंबे Novena प्रार्थना के रूप में के लिए हर दिन भाग लेने के लिए आप पूछ सकते हैं या यदि आप बस आदेश मण्डली के भीतर आध्यात्मिक एकता बनाए रखने के लिए हालांकि सदस्यों शारीरिक रूप से अलग कर रहे हैं में कुछ समय के लिए घर पर करने के लिए आप पूछ सकते हैं।
  • भाग 3

    उदाहरण
    प्रार्थना एक Novena चरण 13 शीर्षक
    1
    सेक्रेड हार्ट के लिए एनवेना प्रार्थना करो यह नौवेना 9 दिनों के किसी भी लगातार अवधि में पढ़ा जा सकता है, लेकिन आमतौर पर कॉर्पस क्रिस्टी उत्सव की शुरुआत में शुरू होता है और पवित्र हार्ट के पर्व पर समाप्त होता है।
    • आपको एक ही प्रार्थना एक दिन में प्रार्थना करनी चाहिए:
    • सभी आशीर्वाद के यीशु! स्रोत की "हे सेक्रेड हार्ट, मैं तुम्हें पसंद है, मैं तुम्हें और सच्चे पश्चाताप मेरे सारे पापों के लिए प्यार करता हूँ, मैं यह मेरा गरीब दिल प्रदान करते हैं। विनम्र, रोगी, शुद्ध और पूरी तरह से अपनी इच्छा को विनम्र मत करो। अनुदान, दयालु यीशु, अपने दिल डाल में आप के लिए और आप के लिए रहने के लिए, मुझे सभी खतरों में रक्षा, मुझे मेरे परीक्षणों में सांत्वना देते हैं, मुझे स्वास्थ्य देने के लिए और, अपने आशीर्वाद मेरी अस्थायी जरूरतों में मदद, जबकि रहने वाले और अपने अनुग्रह में मरने के लिए। मेरी देखभाल हर ज़रूरत में, मुझे नम्र आत्मविश्वास के साथ आपके पास आना चाहिए, यीशु का हृदय, मेरी सहायता करें।
  • Video: छुटकारे और सहायता के लिये प्रार्थना | Chhutkare Or Sahayta Ke Liye Prarthna

    प्रार्थना एक Novena चरण 14 नामक छवि
    2
    प्राग के बच्चे को नोवेना प्रार्थना करो यह नौवे लगातार नौ दिनों के लिए प्रार्थना की जा सकती है, लेकिन आम तौर पर यह एक दिन के दौरान नौ लगातार घंटे के दौरान अधिक बार किया जाता है।
  • आपको हर घंटे एक बार प्रार्थना करनी चाहिए:
  • "ओह, मेरे यीशु को कहा:" वास्तव में मैं तुमसे कहता कहते हैं, मेरी, धन्य मदर की हिमायत के माध्यम से पूछ सकते हैं और आप प्राप्त करेंगे, तलाश और आप पाएंगे, दस्तक और खुल जाएगा ", मैं फोन, मैं की तलाश, मैं आप से पूछना मेरी प्रार्थना दी जाती है ":
  • यहां रोकें और अपने इरादों को कहें।
  • "हे यीशु को कहा:" वास्तव में मैं तुम्हें सब कुछ आप मेरे पिता को मेरे नाम में पूछना कहता हूं, वह यह मेरी, उसकी पवित्र माँ, मैं की हिमायत के माध्यम से, अनुदान "सभी विनम्रता और तात्कालिकता के साथ होगा , मैं पूछता हूँ पिताजी, अपने नाम में, मेरी प्रार्थना सुनी जाती है। "
  • यहां रोकें और अपने इरादों को कहें।
  • "ओह, मेरे यीशु को कहा:" वास्तव में मैं तुमसे कहता कहते हैं, होगा आकाश और पृथ्वी, लेकिन मेरे शब्दों को कभी नहीं होगा ", मेरी, धन्य मदर की हिमायत के माध्यम से, मुझे विश्वास है लगता है कि मेरी प्रार्थना प्रदान किया जाएगा" ।
  • यहां रोकें और अपने इरादों को कहें।
  • और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com