ekterya.com

कैसे जानने के लिए कि आपके पास विश्वास है

अच्छी खबर है, भगवान ने सभी मनुष्यों को विश्वास का एक उपाय दिया है। रोमियों 12: 3 के अनुसार, कोई भी नहीं कह सकता है "मुझे विश्वास नहीं है कि भगवान मेरे जीवन में महान चमत्कार कर सकते हैं या मुझे बचा सकते हैं" या "मैं विश्वास नहीं कर सकता कि भगवान मुझे प्यार करते हैं", क्योंकि हम सभी के पास विश्वास का एक बहुत कुछ है सवाल यह है कि "आपको उस विश्वास के साथ क्या करना चाहिए जो भगवान ने तुम्हें दिया है?"

चरणों

छवि का शीर्षक है कि आपको विश्वास है चरण 1
1
देखो, बाइबल क्या कहती है "मुझे कैसे पता चलेगा कि मुझे विश्वास है?"रोमन 12: 3, मेरे लिए दी गई अनुग्रह के लिए, मैं आप सभी को कहता हूं: किसी के पास स्वयं की तुलना में कोई उच्च अवधारणा नहीं है, परन्तु खुद को संयम के साथ सोचो, विश्वास के उपाय के अनुसार कि परमेश्वर ने उसे दिया है
  • छवि का शीर्षक है कि आपको विश्वास है चरण 2
    2

    Video: How To Love Your Body & Build Self Confidence Around Men

    परमेश्वर के वचन को सुनने के द्वारा अपने विश्वास को विकसित करें। रोमियो 10:17, इसलिए संदेश सुनने के परिणामस्वरूप विश्वास आता है, और जो संदेश सुना है वह मसीह का शब्द है। वचन स्पष्ट रूप से स्पष्ट करता है कि विश्वास ईश्वर के वचन को सुनने से आता है। चाहे ईश्वर का वचन पढ़ना, दूसरे ईश्वरीय मित्रों की गवाही को सुनना, रविवार को सुबह या चर्च या बच्चों के चर्च में शाम को परमेश्वर का वचन सुनना। हर दिन निश्चित रूप से भगवान के वादे सुनकर आपका विश्वास विकसित होगा। ये परमेश्वर के वादे के कुछ उदाहरण हैं यिर्मयाह 29:11, क्योंकि मैं तुम्हारे लिए अच्छी योजना जानता हूं, यहोवा कहता है, कल्याणकारी योजनाएं और विपत्ति नहीं, ताकि आप को भविष्य और आशा दे सकें। और रोमन 8:28 बताते हैं कि विश्वास का जीवन अच्छी तरह से काम करता है:

    अब हम जानते हैं कि परमेश्वर उन सभी के लिए जो उनसे प्यार करता है, उन सभी के लिए निष्पक्ष करता है, जिन्हें उनके उद्देश्य के अनुसार बुलाया गया है।
  • छवि का शीर्षक है कि आपको विश्वास है चरण 3



    3

    Video: क्या आपको विश्वास है कि यह एक चीज आपके जीवन में $धन-दौलत$, ®खुशियां® और ♡स्वास्थ्य♡ के भंडार भर देगी

    अपने विश्वास को विकसित करें ताकि आप भगवान को खुश कर सकें। इब्रानियों 11: 6, वास्तव में, विश्वास के बिना भगवान को प्रसन्न करना असंभव है, क्योंकि जो कोई परमेश्वर से आना चाहता है उसे विश्वास करना चाहिए कि वह मौजूद है और वह उनको ढूंढ़ने वालों को पुरस्कार देता है। एक अच्छा उदाहरण अब्राहम है रोमनों के लिए प्रेरित पौलुस के पत्र में, यह इंगित करता है कि इब्राहीम परमेश्वर के वादे से आश्चर्यचकित नहीं था: उसका विश्वास डगमगाना नहीं था, हालांकि उन्होंने महसूस किया कि उसका शरीर मृत था, क्योंकि वह पहले से ही सौ साल का था, और सारा का गर्भ भी मर चुका था। भगवान का वादा अविश्वासी होकर डगमगाने नहीं है, लेकिन विश्वास में मजबूत किया गया था, परमेश्वर की महिमा दे रही है, पूरी तरह से राजी किया जा रहा है कि भगवान क्या वह (रोम 4: 19-21) का वादा किया था करने के लिए शक्ति थी।
  • Video: Hindi Bible Study-19 अंध-विश्वास, धार्मिक रीति-रिवाज़, और कर्म - बाइबिल क्या सिखाती है? Joseph Paul

    छवि का शीर्षक है कि आपको विश्वास है चरण 4
    4
    आपको एक जवाब के लिए प्रार्थना करना चाहिए। पवित्र आत्मा में प्रार्थना करके अपने विश्वास को विकसित करें: (यहूदा 20, 1 कुरिन्थियों 14:14)।
  • छवि नाम से पता चलता है कि आपको विश्वास है चरण 5
    5
    विश्वास से जीते रहो विश्वास से जीने का क्या अर्थ है, आपको पता होना चाहिए कि क्या विश्वास का मतलब है इब्रानियों 11: 1, अब, विश्वास क्या उम्मीद की गारंटी है, क्या नहीं देखा की निश्चितता। भगवान के वादे पर विश्वास करने के आधार पर आप जो देखते हैं उस पर आधारित नहीं है, बल्कि वास्तव में या सबूतों पर कि आप ईश्वर में विश्वास करते हैं, भले ही आप अभी भी अपनी आँखों से आपकी उम्मीद की उत्तर नहीं देखते हैं। आपको विश्वास से जीना चाहिए, न कि आप जो देखते हैं - उदाहरण के लिए, यदि आप अपना काम खो देते हैं, तो आपको विश्वास करना चाहिए कि भगवान आपको एक नया ढूंढने में मदद करेंगे। आपको हर सुबह ईश्वर का शुक्रिया अदा करना चाहिए क्योंकि आप एक नई नौकरी प्राप्त करने जा रहे हैं, भले ही आप उसे देख न सकें। जब आप इसे अपने काम पर लागू करते हैं - आपको पता होना चाहिए कि यह इस तरह से है - उस विश्वास को ध्यान में रखा जाएगा। यही विश्वास है यह भगवान के तरीकों पर भरोसा है रोमन 1:17 निम्न इंगित करता है:

    वास्तव में, सुसमाचार उस न्याय को प्रकट करता है जो ईश्वर से आता है, जो विश्वास से शुरू से अंत तक है, जैसा लिखा है: "सिर्फ विश्वास से ही जीएगा।"
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com