ekterya.com

एक अच्छी पत्नी कैसे बनें

एक अच्छी पत्नी बनना कभी आसान नहीं होता, भले ही आपके पास एकदम सही पति हो। एक अच्छी पत्नी बनने के लिए, आपको प्रभावी ढंग से संवाद करने, अपने रोमांस को जीवित रखने और अपनी खुद की पहचान बनाए रखने के दौरान अपने पति के सबसे अच्छे दोस्त होने में सक्षम होना है। यदि आप जानना चाहते हैं कि कैसे हो, तो इन चरणों का पालन करें

चरणों

विधि 1

प्रभावी ढंग से संवाद
छवि एक अच्छा पत्नी कदम 01 शीर्षक से
1
अपनी भावनाओं और अपनी आवश्यकताओं को प्रभावी रूप से व्यक्त करें आपका पति भद्दा नहीं है यदि आप कुछ चाहते हैं, तो आपको इसके लिए पूछना होगा और यदि कुछ गलत है, तो आपको यह कहना होगा। सुराग न दें या न मानें कि वह पैदा करेगा क्योंकि आप ऐसा कुछ नहीं करेंगे। यदि आप यह व्यक्त करने में सक्षम होना चाहते हैं कि आपको कैसा महसूस होता है, तो आपको सकारात्मक स्वर से बात करने में सक्षम होना चाहिए और सुनना चाहिए कि आपका पति कहता है कि आप अभियोग करने के बजाय क्या कहते हैं। ऐसा करने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:
  • पहले व्यक्ति में संदेश भेजें अपनी आवश्यकताओं को पूरा न करने के लिए उस पर आरोप लगाने के बजाय, आप पर वार्तालाप पर ध्यान केंद्रित करें। उदाहरण के लिए, "मुझे लगता है कि जब मैं आपको 6: 30 तक हर रात नहीं देखता तो मुझे ध्यान नहीं दिया जाता।"
  • सुनो वह क्या कहते हैं। जब मैं आपसे कुछ कहता हूं, तो दोबारा बताओ कि तुमने क्या कहा था, आप जानते हैं कि आप समझ गए हैं। उदाहरण के लिए, "मैंने सुना है कि आप कहते हैं कि आप वित्त के बारे में चिंतित हैं और इसी कारण से आप देर से काम कर रहे थे।"
  • एक आलोचना व्यक्त करने से बचें उसे जवाब देने से पहले बात करना समाप्त कर दें। जब आप बात करना बंद कर देते हैं, तो एक समाधान प्रदान करें उदाहरण के लिए, "मैं एक तंग बजट पर रहने के लिए तैयार हूं, यदि वह मुझे आपको अधिक बार देखेगा।"
  • अंत शीर्षक एक छवि नियंत्रण या मैनिपुलेटिव रिलेशनशिप चरण 10
    2
    अपनी लड़ाई चुनें यह कुछ समस्याओं की कोशिश करने के लायक है, लेकिन दूसरों को नहीं यदि आप अपने छोटे से छोटी समस्याओं के लिए अपने पति की आलोचना करते हुए अपना समय बिताते हैं, तो जब आप अधिक गंभीर समस्याएं पैदा करेंगे तो वह आपकी बात नहीं सुनेंगे।
  • आलोचना एक रिश्ते को नष्ट कर सकती हैं उदाहरण के लिए, जब तक कि बर्तन साफ ​​और स्वस्थ हैं, डिशवाशर "सही तरीके से" लोड करने के लिए डाँटने नहीं है, उसे यह अपने तरीके से करते हैं। छोटी चीज़ों के बारे में चिंता मत करो
  • अपने पति की आलोचना से बचें रचनात्मक रूप से। कोशिश करना याद रखें, शांत और उचित रखें, क्योंकि मजबूत भावनाएं बातचीत को तर्क में बदल सकती हैं। यदि आप हर छोटी चीज की आलोचना करते हैं, तो यह आपको ध्यान देने से रोक देगा।
  • आप अपने पति की उन चीज़ों के लिए प्रशंसा करें, जो वह गलत काम करता है। इससे मुझे आपकी बात सुनने के लिए और आपकी तरफ से बहुत खुशी होगी।
  • छवि एक अच्छा पत्नी कदम 03 शीर्षक
    3
    जब आप अपने पति के साथ समस्या से निपटते हैं, तो समझें। सही ढंग से चर्चा करें क्रोध को नियंत्रण न करें, क्योंकि इससे आप कह सकते हैं कि आप जिस चीज को बाद में अफसोस करेंगे यहां तक ​​कि जब आप अपने पति से सहमत नहीं हैं, तो आपको उसकी राय और उसके दृष्टिकोण का आदर करने की जरूरत है। एक अच्छी पत्नी बनने के लिए, आपको यह समझना होगा कि आप कुछ मुद्दों से सहमत नहीं हो सकते हैं नैतिकता और विश्वास के संदर्भ में कोई युगल समान नहीं है, जिसका मतलब है कि दोनों को ऐसे परिस्थितियों को संभालना सीखना होगा जिसमें वे अपनी राय नहीं बदल सकते।
  • उचित समय पर उससे बात करें बस किसी भी समय समस्याओं के बारे में बात करना शुरू नहीं करें डिनर से पहले ऐसा करने से बचें, बिलों का भुगतान करते समय या तनावपूर्ण हालात से गुजरते समय, जैसे कि आपकी कार में कोई समस्या तय करना और कभी भी, कभी भी, अपने बच्चों के सामने चर्चा शुरू नहीं करें
  • जब आप गलत होते हैं, तो इसे स्वीकार करें। आपको तर्कों का जवाब देना और उचित होना चाहिए ताकि आप गलती करते समय पहचान और माफी मांग सकें।
  • छवि एक अच्छा पत्नी कदम 04 शीर्षक
    4
    अपने पति से बात करो, उसके बारे में नहीं। कभी अपने दोस्तों या रिश्तेदारों से उन्हें अपने पति के बारे में नकारात्मक बातें बताकर न बोलें अपने पति के पीछे अपने पति के बारे में बात करना, विश्वासघाती है। जब आप शादी करते हैं, आपकी मुख्य वफादारी आपके साथी के साथ होती है, न कि आपके जैविक परिवार या आपके सामाजिक समूह के साथ
  • अपने पति के बारे में अपने दोस्तों और परिवार के साथ शिकायत न केवल समस्याओं में से कोई भी हल नहीं करेगा, बल्कि यह आपके रिश्ते को और अधिक नकारात्मक दिखाएगा।
  • आपके मित्र और परिवार सोच सकते हैं कि वे जानते हैं कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है, लेकिन वे आपके संबंधों को भी जानते नहीं हैं और आप बिना किसी बुरी सलाह दे सकते हैं।
  • विधि 2

    निंदा करना
    सेट लक्ष्य स्लॉट 03
    1
    यथार्थवादी उम्मीदें हैं न तो परिपूर्ण और अचेतन उम्मीदें हर किसी को हताश करते हैं यदि आपकी उम्मीदें बहुत अधिक या असत्य हैं, तो आपको उन मानकों को सेट करने की आवश्यकता है जो प्राप्त करने योग्य हैं। उदाहरण के लिए, लक्जरी संपत्ति की उम्मीद करना उचित नहीं है और घर पर हर भोजन के लिए अपने जीवन का प्यार है। यदि आप उसके साथ अधिक समय बिताना चाहते हैं, तो अपनी इच्छा पूरी करने के लिए तैयार हो जाओ।
    • याद रखें कि कोई संबंध सही नहीं है। यदि आप अपने पति के साथ मिलकर 100% खुश होने की उम्मीद करते हैं, तो यह आपके लिए काम नहीं करेगा।
    • आपके पास यथार्थवादी वित्तीय अपेक्षाएं भी होनी चाहिए शायद आप और आपका पति आर्थिक स्थिति में नहीं हैं, वे पांच या दस साल पहले चाहते थे, लेकिन यह बिल्कुल सामान्य है। अधिक की प्रतीक्षा करने के बजाय आपके पास क्या है इसकी सराहना करें।
  • छवि एक अच्छा पत्नी कदम 06 शीर्षक
    2
    अपने पति को बदलने की कोशिश न करें इसे स्वीकार करें और यह बताएं कि आप कभी भी इसे अपने लिए किसी भी तरह से बदलना नहीं चाहते हैं। अगर आपको केवल खुद को खुद ही रहने की जगह मिल जाती है, क्योंकि दोनों एक हैं व्यक्ति बढ़ रहा है। उससे प्यार करो कि वह क्या है और आपको बिना शर्त तरीके से प्यार करता है।
  • स्वीकार करें कि आप और आपका पति एक ही व्यक्ति नहीं हैं, इसलिए आप हमेशा दुनिया को उसी तरीके से नहीं देखेंगे जो आपके लिए एक अच्छी बात है। किसी ऐसे व्यक्ति के साथ होने के नाते जो वास्तव में आपकी तरह नहीं है, आप संबंध को गहरा कर देंगे।
  • अपने पति से घर को और अधिक साफ करने और उससे बाहर होने से नफरत करते हुए भ्रमण करने के प्रशंसक होने के बीच में एक अंतर है। आप उसे अलग-अलग क्षेत्रों में सुधार करने के लिए कह सकते हैं, लेकिन आप उसे उसी चीजों को पसंद करने के लिए मजबूर नहीं कर सकते जैसे आप
  • छवि एक अच्छा पत्नी कदम 07 शीर्षक से
    3
    परिवर्तनों के साथ आगे बढ़ें दोनों एक साथ संकट का अनुभव करेंगे, नौकरी के नुकसान से एक प्यार की मौत के लिए उनके पास वित्तीय कठिनाइयां हो सकती हैं या अप्रत्याशित रूप से समृद्ध हो सकती हैं और उन्हें नहीं पता कि क्या करना है हालांकि, यदि वे संचार बनाए रखने और लचीलेपन के लिए तैयार हैं तो विवाह में बदलाव आ सकता है। यहां कुछ चीजें हैं जिनके बारे में आपको बदलाव स्वीकार करना सीखना चाहिए:
  • याद रखें कि कोई भी बदलाव न हो, आप और आपके पति को इसके साथ एक टीम के रूप में निपटना चाहिए, न कि युद्ध के विपरीत पक्ष के लोगों के रूप में। एक साथ परिवर्तन का सामना करने से उन्हें अधिक प्रबंधनीय बना देता है
  • अपने प्रेम जीवन के परिवर्तनों के साथ आगे बढ़ो। हालांकि यह संभावना है कि आप और आपके पति अब भी प्यार में भावुक हैं, आप अगर वह आप हर रात या बीस बार एक दिन के रूप में यह किया था जब वे नववरवधू थे चुंबन प्यार करना नहीं है चाहता हूँ निराश महसूस नहीं करते। आप बिना इच्छा के बगैर भी मजबूत प्रेम बनाए रख सकते हैं, जब आप शादी कर चुके थे।
  • अपने शरीर में परिवर्तन के साथ आगे बढ़ो। यहां तक ​​कि अगर आप को फिट रखने और स्वस्थ खाने के लिए एक बहुत व्यायाम, आप 50 वर्ष के लिए अपने शरीर को स्वीकार करना होगा के रूप में यह 25 पर था के रूप में पतला नहीं है, और कहा कि ठीक है।
  • छवि एक अच्छा पत्नी कदम 08 शीर्षक
    4
    स्वीकार करते हैं कि बच्चे होने पर रिश्ते बदलते हैं। आपके और आपके पति के बीच के रिश्ते को एक शक के बिना बदल दिया जाएगा और एक बार बच्चे होने पर उनका विकास होगा। इसका मतलब यह नहीं है कि यह बदतर के लिए बदल जाएगा, लेकिन यह कि वे आपके स्थान पर ध्यान देने के बजाय अधिक समय व्यतीत करेंगे। स्वीकार करें कि यह संबंध को बदल देगा और नए तरीकों से समृद्ध होने का प्रयास करेगा।
  • इस संक्रमण की मदद करने के लिए, बच्चों के साथ अधिक समय बिताना, जब आप कर सकते हैं, अपने आप को बदलकर अलग कर सकते हैं
  • नई मजेदार गतिविधियों का पता लगाएं, जो आप सभी को एक साथ कर सकते हैं ताकि आप और आपके पति अपने बच्चों को शिक्षित करने के रूप में मजबूत बना सकें।
  • अपने पति के साथ मिलकर काम करके अपने रिश्ते को और मजबूत बनाएं आप को शिक्षित करने और अनुशासित करने के लिए अपने बच्चों को "अच्छा पुलिस वाले" और "बुरा पुलिस" की भूमिका में नहीं आते और का सामना नहीं करना बच्चों को नियंत्रित करने के लिए है, जब वे के रास्ते के साथ सहमत होना होगा।
  • इमेज का शीर्षक एक अच्छा पत्नी चरण 09
    5
    अपनी गलतियों को स्वीकार करें यदि आप एक पत्नी के रूप में स्वीकार करने के लिए चाहते हैं, आप गलतियों को स्वीकार करना होगा और ईमानदारी से सम्मान करते हैं अपने पति को कुछ गलत कर के लिए माफी मांगी है (यदि आप बहुत प्रतिबद्ध नहीं है)। यदि आप लंबे समय तक कोई शिकायत रखते हैं, तो आप अपनी अच्छी चीज़ों की सराहना नहीं करेंगे। इसलिए, यह उसकी माफी स्वीकार करने के लिए, आप कैसे और नहीं कि जिस तरह से अपमान और अतीत के बारे में शिकायत पकड़े बजाय संबंध जारी रहेगा पर चर्चा बेहतर है।
  • आपको अपनी गलतियों को भी स्वीकार करना होगा सही पत्नी होने पर इतना ध्यान न दें कि आप गलत होने पर स्वीकार नहीं कर सकते।
  • यह स्वीकार करते हुए कि आप एक त्रुटि खा चुके हैं, तो आप दोनों को एक जोड़े के रूप में विकसित करने में मदद मिलेगी।
  • विधि 3

    एक अच्छे साथी बनें
    छवि एक अच्छा पत्नी कदम 10 शीर्षक
    1



    यह आपके पति के समझौता किए बिना अपने पति की जरूरतों को संतुष्ट करता है उदाहरण के लिए, अगर आपको अधिक सेक्स की आवश्यकता है, तो संभावनाओं के बारे में सोचें और, अगर आपको अपने दोस्तों के साथ समय या समय के लिए शौक की ज़रूरत हो, तो स्वभाविक न बनें। वह आपके सम्मान के लिए आपके लिए खुश और अधिक आभारी होंगे। आपको उनकी ज़रूरतों को पूरा करना चाहिए, या कम से कम कुछ, बिना कुछ भी जो आपको असहज महसूस करता है।
    • यदि आप अधिक सेक्स करना चाहते हैं, तो उन पर विचार करें या विचार करें कि यह आपके लिए अपील क्यों नहीं करता है
    • यदि आप अपने दोस्तों के साथ बाहर निकलने की याद आती है, तो इसे जाने दें और आपके पास अपने दोस्तों के साथ एक रास्ता है।
    • यदि आप अपना शौक करने के लिए समय चाहते हैं, तो उन्हें उस समय दें इस तरह, आप एक व्यक्ति के रूप में अपना काम करेंगे और इससे संबंधों को फायदा होगा।
  • Video: How to become a Good Husband - एक अच्छे पति कैसे बने - Qualities of a Good Husband - Monica Gupta

    छवि एक अच्छा पत्नी कदम 11 शीर्षक
    2
    अपने पति के सबसे अच्छे दोस्त बनें सच्चे अंतरंगता और बिना शर्त स्वीकृति का विकास करना। प्रदर्शन को कमजोर होने की इच्छा और विश्वास है कि रिश्ते किसी भी संघर्ष का सामना कर सकते हैं। अपनी साझा कहानी और आंतरिक चुटकुले का आनंद लें उन लेखों को भेजें जो आप जानते हैं कि दिलचस्प होगा या सिर्फ चुप्पी में उसके साथ बैठो। यहां तक ​​कि आपकी चुप्पी बहुत ज्यादा कहेंगे जब शादी को एक सच्ची दोस्ती से मजबूत किया जाए।
  • यद्यपि आप महत्वपूर्ण दोस्ती बनाए रखना चाहिए ताकि आपका जीवन प्रेम और मजेदार से भरा हो, दिन के अंत में, आपका पति उस व्यक्ति का होना चाहिए जिसे आप जाना चाहते हैं।
  • अपने सबसे अच्छे दोस्त या उसके पसंदीदा चाचा के बदले उस व्यक्ति की कोशिश करें, जिस के साथ आपके पति ज्यादा मजेदार हो। आपको नंबर 1 व्यक्ति भी जाना चाहिए, चाहे आप को हंसी या रोने की आवश्यकता हो।
  • छवि एक अच्छा पत्नी कदम 12 शीर्षक
    3
    साझा सपनों को बनाएं कभी भी उन सपनों को नहीं खोना, जिनसे आप साझा करते हैं, चाहे वे गर्म मौसम वाले स्थान पर जा रहे हों या अपनी बीसवीं सालगिरह के लिए विदेश में यात्रा करें। अपने सपनों को रखें, उनके बारे में बात करें और उन्हें प्राप्त करने के लिए कदम उठाएं। यदि आपके सपने तुम्हारे पति से मेल नहीं खाते हैं, तो आप अपने लक्ष्यों की ओर बढ़ने के साथ दूरी बना रहे होंगे, या यदि दोनों में से एक के पास नहीं है जो दूसरे व्यक्ति चाहता है
  • अपने पति के साथ अपने सपने रखने के लिए स्वस्थ होना है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि कोई भी विवाद उत्पन्न न करें
  • यहां तक ​​कि अगर आपके सपनों महान हैं, आप को अभी भी अपने जुनून को जीवित रखने के लिए उनके बारे में बात करनी है।
  • इमेज शीर्षक एक अच्छा पत्नी चरण 13
    4
    अपनी पहचान रखें सुनिश्चित करें कि आपके पास एक मजेदार और रोचक जीवन जारी रहेगा। यदि आपके पति कल अवकाश लेते हैं, तो क्या आपके पास अभी भी अपने ही दोस्त हैं, जिन्हें आप कम से कम महीने में एक बार देखते हैं, शौक क्लब या अभ्यास खेल में शामिल होते हैं? यदि नहीं, तो आपका पति हमेशा उस अंतर को भरने की कोशिश करेगा जो वह नहीं भर सकता है और वह अपर्याप्त महसूस करेंगे। जब आप एक व्यक्ति के रूप में संतुष्ट होते हैं, तो आपके पास रिश्ते में योगदान करने के लिए बहुत अधिक है यदि आप अपने स्वयं के हितों, अनुभवों और दृष्टिकोण के अंक पर भरोसा कर सकते हैं तो आप एक बेहतर साथी बनेंगे।
  • यदि आपका पति सोचता है कि यह आपके लिए एकमात्र अच्छी बात है, तो वह फंस पाएगा।
  • रुचियों या शौक का पालन करें, जो संबंध से पहले आपके साथ मायने रखता है। यद्यपि आप सभी या उनमें से अधिकतर प्रदर्शन करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, आपको उन लोगों को पूरा करने के लिए समय लेना होगा, जो वास्तव में आपकी रुचि रखते हैं
  • छवि एक अच्छा पत्नी कदम 14 शीर्षक
    5
    तनाव का प्रबंधन करने के लिए मिलकर काम करें पुरुष और महिलाएं पूरे दिन और प्रत्येक दिन तनाव से निपटते हैं दैनिक तनाव के साथ सामना करने के लिए एक दूसरे की मदद करने के लिए आप क्या कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने तनाव को संभाल सकते हैं, शादी के दबाव को दूर कर देंगे। यदि आप में से एक लंबे समय से बल दिया जाता है और दूसरा कारण समझ में नहीं आता है, तो आपको एक समस्या होगी।
  • अपने पति को इसके बारे में बात करके और उसके साथ बहुत सावधानी से व्यवहार करने में मदद करें, जब उसे मुश्किल दिन हो, नाराज होने से उसे बुरा महसूस करने की बजाय वह थका हुआ हो या विचलित हो।
  • जब आप जोर देते हैं, तो अपने पति को पता है कि आपको कैसा महसूस होता है ताकि वह घर का काम कर सके और आपकी मदद कर सके।
  • विधि 4

    रोमांस के लिए समय व्यतीत करें
    हू फन ऑन विद फॉर यूज़ बॉयफ्रेंड इन द फिल्में चरण 06
    1
    शाम नियुक्तियों के लिए कुछ समय लें। चाहे कितना व्यस्त हो, आपका काम कितना तनावपूर्ण है या कितने बच्चे हैं, आपको अपने पति के साथ रोमांटिक रात बिताए जाने की आवश्यकता है। यदि आपके पास बच्चे नहीं हैं, तो सप्ताह की एक बार इस तरह की रात की कोशिश करें। अगर वे ऐसा करते हैं, तो प्रत्येक दो सप्ताह में एक बार बाहर निकलने की कोशिश करें या जितनी बार हो सके। हालांकि यह लग सकता है कि अगर आप सुंदर ढंग से कपड़े पहनते हैं और एक अच्छे और विशेष स्थान पर जाते हैं तो वे रोमांटिक कनेक्शन को नवीनीकृत कर सकते हैं और अपने घर से ताजा हवा की सांस ले सकते हैं।
    • "रात्रि नियुक्ति" जरूरी नहीं है इसमें रोमांटिक विषय होना चाहिए वे गेंदबाजी कर सकते हैं, मिनीगॉल्फ या यहां तक ​​कि एक रात को एक साथ चलते हैं। सिर्फ एक साथ कनेक्ट करने और समय व्यतीत करने के लिए आप क्या कर सकते हैं।
  • छवि एक अच्छा पत्नी कदम 16 शीर्षक
    2
    सेक्स योजना करें आप महसूस कर सकते हैं कि यौन उत्स्फूर्त होना चाहिए, लेकिन यदि आप इसे अपने कार्यक्रम में नहीं जोड़ते हैं, तो आप इसे अनदेखा करना शुरू कर सकते हैं। संभोग से आने वाली लगातार अंतरंगता और प्यार की स्वीकृति के बिना, एक व्यक्ति असंतुष्ट, क्रोधी महसूस कर सकता है और समय के साथ अस्वीकृति की भावना और यहां तक ​​कि क्रोध भी हो सकता है। याद रखें कि यौन संबंध अंतरंगता और शारीरिक रिलीज प्रदान करता है जो दोनों के लिए सर्वोपरि है।
  • अधिकांश रिश्तों में, प्रत्येक जोड़े की अलग-अलग ज़रूरतें हैं और शारीरिक अंतरंगता की आवृत्ति के बारे में उम्मीदें हैं। अपने पति के साथ एक खुश माध्यम खोजें जोड़े जो अपने प्रेम की जरूरतों को पूरा करने के लिए ज़िम्मेदार मानते हैं उनके रिश्ते में खुश रहना पड़ता है
  • छवि एक अच्छी पत्नी रहो 17 शीर्षक

    Video: How to become a Good Wife - एक अच्छी पत्नी कैसे बने - Qualities of a Good Wife - Monica Gupta

    3
    उत्साह से चुंबन थोड़ी देर बाद, आप फ्रांसीसी चुंबन के बजाय होंठ पर चुंबन के लिए व्यवस्थित करते हैं। अपने पति के साथ कम से कम एक छः-दूसरा चुंबन, या हर सुबह और रात को साझा करने का लक्ष्य निर्धारित करें, भले ही आपके पास अंतरंगता के लिए अधिक समय न हो। आप शायद अपने पति को यह नहीं सोचना चाहते कि आप चुंबन करना बच्चों के चुंबन के समान है - जुनून को चुंबन में उपस्थित होना जारी रखना चाहिए।
  • प्यार करते समय, सेक्स न करें, लेकिन यह सुनिश्चित करें कि चुंबन भी एक अभिन्न हिस्सा है। पिछले गेम ठीक हैं
  • छवि एक अच्छा पत्नी कदम 18 शीर्षक
    4
    अपना कमरा सेक्स के लिए एक अभयारण्य बनाओ टेलीविजन, लैपटॉप और काम से संबंधित सामग्री पर निषेध आपके कमरे में सोने के लिए और सेक्स करने के लिए नियत होना चाहिए। यदि आप बच्चों के खिलौने, रात की खबर या अतिरिक्त काम करना चाहते हैं, तो आपको नहीं लगता कि यह कमरा एक विशेष और पवित्र स्थान है। घर के एक क्षेत्र को सोने के लिए रखते हुए और सेक्स करना आपके प्यार और सेक्स को विवाह संबंधों में और अधिक विशेष और महत्वपूर्ण महसूस कर देगा।
  • कमरे से अप्रासंगिक वस्तुओं को हटाने के लिए आप और आपके पति एक साथ काम कर सकते हैं यह भी एक मजेदार कुछ गतिविधि बन सकता है
  • युक्तियाँ

    • उनमें से पहला चिह्न छोड़ने के बजाय समस्याओं को हल करने के लिए याद रखें आपने एक कारण से विवाह किया और आपने यह भी वादा किया था कि आप किसी कारण के लिए उसके पक्ष में रहेंगे।
    • एक औरत जो खुद से खुश है वह सबसे अच्छी पत्नी है। याद रखें "अगर माँ खुश नहीं है, कोई भी खुश नहीं है"
    • यदि आपकी शादी परेशानी में है, तो एक परामर्शदाता खोजें तलाक दोनों दंपतियों और बच्चों के लिए दयनीय है, इसलिए अपनी शादी की लड़ाई प्रत्येक के लिए समझें और उन्हें संतुष्ट करने का प्रयास करें।
    • चीजों को मजबूर मत करो इसका अर्थ यह है कि किसी ऐसे कार्य पर जोर देने के लिए जिसमें आपका पार्टनर भाग लेना नहीं चाहता है। यह रिश्ते के प्रति प्रतिकूल और हानिकारक है
    • कई पत्नियां धार्मिक विश्वासों के माध्यम से अपनी भूमिकाओं को परिभाषित करती हैं। हालांकि, विवाह में जहां जोड़ों के विभिन्न धार्मिक पृष्ठभूमि हैं, वे एक अच्छी पत्नी के बारे में उसी विचार को साझा नहीं कर सकते हैं। इसके अलावा, एक अच्छी पत्नी होने के भाग के रूप में प्रस्तुत करने के बारे में बहुत ही रूढ़िवादी संदेश एक महिला को एक जीवंत साथी बनने और विकसित करने में सक्षम होने से रोका जा सकता है अपने विश्वास का सम्मान करें, लेकिन अपनी आवश्यकताओं का भी सम्मान करें
    • खुश विवाह एकल या तलाकशुदा लोगों की तुलना में अधिक स्वास्थ्य, अधिक धन और अधिक खुशी का अनुभव करता है इसके अलावा, अध्ययनों से पता चलता है कि खुश विवाह में हृदय के हमले, कैंसर और हृदय संबंधी दुर्घटनाएं, साथ ही एक अधिक संतुष्ट यौन जीवन और अवसाद या घरेलू हिंसा के कम मामलों की कम घटनाएं हैं।
    • यदि आपको अपने विवाह में समस्याएं हैं, तो करीबी मित्रों और रिश्तेदारों के बजाय पेशेवरों से बात करें, क्योंकि ये सब हल होने के बाद भी अब भी आपके पति के बारे में बुरा राय होगी। वे आपको पक्षपाती सलाह देने की प्रवृत्ति भी करेंगे।
    • याद रखें कि आप और आपके पति दोनों एक दल हैं, इसलिए जब आप उन्हें काम में सफल होते हैं, तो यह भी आपकी सफलता और इसके विपरीत है। यह आपके काम को आसान बनाने में मदद करता है और वह ग्रहणशील और पारस्परिक होगा
    • यदि आप किसी यौन कृत्य के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, तो आपके पास ऐसा करने और सम्मान प्राप्त करने से इनकार करने का अधिकार है।
    • आपसे एकजुट होने वाली वाचा का हिस्सा बनने के लिए भगवान से प्रार्थना करो। यही कारण है कि साझा विश्वास बहुत महत्वपूर्ण है।

    चेतावनी

    • अपने पति के प्रति कभी अपमानजनक व्यवहार न करें संयुक्त राज्य अमेरिका में रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र के अनुसार, 800,000 से अधिक पुरुष अपनी पत्नियों द्वारा दुर्व्यवहार के शिकार हैं अपने पति पर गुस्सा कभी भी नियंत्रण से बाहर न होने दें। उसी तरह, आप कभी भी एक पति को बर्दाश्त नहीं करेंगे, जो आपको दुर्व्यवहार करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com