ekterya.com

कैसे एक खुश शादीशुदा है

मज़ेदार और रोमांटिक प्रेमिका की अवधि बहुत आसान हो सकती है, लेकिन आप चिंता कर सकते हैं कि प्रारंभिक चिंगारी बुझ जाने पर आपका विवाह खत्म नहीं होगा। हालांकि, यदि आप एक सुखी विवाहित जीवन जीना चाहते हैं, तो आपको रोमांस को जीवित और बढ़ती, अपने साथी के साथ और एक व्यक्ति के रूप में रखने पर काम करना होगा। यद्यपि यह हमेशा आसान नहीं होता है, यदि आप और आपका साथी प्रयास करने के लिए तैयार हैं, तो आप अपने विवाह को सफल बना सकते हैं।

चरणों

भाग 1

विचारशील रहें
लाइफ ए हैप्पी विवाहित जीवन चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने पति का सम्मान करें यदि आप एक स्वस्थ विवाह करना चाहते हैं, तो आपको अपने पति को अपने समान महसूस करना पड़ता है और हर बार जब आप निर्णय लेते हैं, तब अपनी भावनाओं को ध्यान में रखते हैं या जब आप केवल अपने दैनिक दिनचर्या से निपटते हैं यदि आप अपने पति के साथ व्यवहार करते हैं जैसे कि उनके विचारों में वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता है या जैसा कि आपके पास हमेशा अंतिम शब्द है, तो आप अपने विवाह में असंतुलन के लिए बाध्य हैं। अपने पति की राय आपको अपने आपको दी वही गंभीरता देनी सुनिश्चित करें और समय लेने के लिए उसे सुनो और उसे महसूस करें कि आप परवाह है।
  • आपके पति या पत्नी के प्रति दयालु, प्यार और समझने पर काम करें यदि आप एक बुरे दिन आ रहे हैं और उस पर चिल्लाना, तो माफी माँगने के लिए सुनिश्चित करें। उसे वह मूल सम्मान दें जिसे आप चाहते हैं कि आप क्या चाहते हैं, क्योंकि वे शादीशुदा हैं।
  • आपको अपने पति की गोपनीयता का भी आदर करना चाहिए अपने सेल फोन या कंप्यूटर पर घबराहट न करें, अगर आप उम्मीद करते हैं कि उसे सम्मान मिले।
  • लाइव शीर्षक पर आधारित एक लाइफ ए हैप्पी विवाहित जीवन चरण 2
    2
    वर्तमान में संबंध बनाए रखने के लिए कार्य करें आप अपने जीवनसाथी के बारे में परवाह है और एक स्वस्थ और उत्पादक रिश्ता है चाहते हैं, आप पिछली गलतियों पर दोनों प्रतिबद्ध नज़र रखनी चाहिए से बचने या अपने पति या पत्नी को याद दिलाना चाहिए लगातार अपनी failures- बजाय सकारात्मक व्यवहार को सुदृढ़ करने, अपने समय का आनंद ले रहे काम करता है में एक साथ वर्तमान और आने वाली सभी चीजों के बारे में सोच रहा है। यदि आप वास्तव में अपने पति से प्यार करते हैं, तो आप उनकी भावनाओं को ध्यान में रखेंगे और सिर्फ उसे या उससे प्रतिक्रिया पाने के लिए पिछले नहीं लाएंगे।
  • यद्यपि यह हमेशा अतीत की ओर जाने के लिए आसान नहीं होता है, फिर भी आपको इसके बावजूद इसे बाहर नहीं ले जाना चाहिए। याद रखें कि आपके पति भी एक व्यक्ति है जो जीवित है और साँस लेता है और आपको उसे दुख देने के लिए अतीत को सामने नहीं लाया जाना चाहिए।
  • लाइव एक खुश विवाहित जीवन चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    सुनने के लिए समय निकालें सुनने के लिए अपने पति या पत्नी का ध्यान रखना सर्वोत्तम उपाय है। नहीं तो बस आपको विचलित जब अपने पति या पत्नी अपने दिन के बारे में बात कर रही है या अंत तक इंतजार कहना क्या तुम सच में सुनने के लिए का प्रयास करते हैं कहने के लिए और आप परवाह आप क्या गिनती कर रहे हैं। जब आप वास्तविक वार्तालाप कर रहे हों, तो अपना फोन बचाएं, आँख से संपर्क करें और वास्तव में सुनने के लिए काफी सावधानी बरतें।
  • बेशक, हम सभी समय-समय पर विचलित हो जाते हैं। अगर बातचीत के दौरान ऐसा होता है, तो दिखावा न करें कि आप जो कह रहे हैं उसका अनुसरण कर रहे हैं - माफी मांगो और पता करें कि आपके पति वास्तव में क्या कह रहे हैं।
  • ऐसे प्रश्न पूछें जो दिखाते हैं कि आप वास्तव में देखभाल करते हैं आप मुझे यह नहीं मानना ​​चाहते हैं कि यह आपको उबाऊ है
  • कभी-कभी, केवल एक चीज जो आपके पति को मुश्किल दिन के बाद की ज़रूरत होती है वो कोई है जो आपको सुनेगा। आपको हर समय सलाह देने के लिए मजबूर महसूस नहीं करना पड़ता है।
  • लाइफ ए हैप्पी विवाहित जीवन चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने पति या पत्नी को प्राथमिकता दें यद्यपि आप पूरी तरह से उसे या उसके चारों ओर अपने जीवन चालू करने की आवश्यकता नहीं है, आप को याद है कि जब आप शादी करने का फैसला किया, एक-दूसरे के जीवन में एक प्राथमिकता बनना चाहता था की है। आपको उस निर्णय का सम्मान करना और अपने पति या पत्नी के साथ सभी महत्वपूर्ण निर्णयों को ध्यान में रखना सुनिश्चित करना चाहिए, यह सुनिश्चित कर लें कि आप जो करने के लिए सबसे अच्छा है और जिस व्यक्ति से शादी कर रहे हैं, उसे करने का प्रयास करें।
  • यदि आपके परिवार या दोस्तों को अपने पति या पत्नी के साथ नहीं मिलता है, तो आपको उनसे बचाव करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए, जब तक कि आपके पति या पत्नी उचित नहीं हो। सुनिश्चित करें कि आप अपने पति या पत्नी की भावनाओं को ध्यान में रखते हैं और उसे वह प्यार और समर्थन दे सकते हैं।
  • छवि 51095 5 नामक
    5
    एक ठोस संचार रखें अगर आप चाहते हैं कि तुम्हारी शादी खुश होगी, संचार कुंजी है आप और आपके साथी को अपने विचारों के बारे में एक-दूसरे से धीरे-धीरे बात करने में सक्षम होना चाहिए, खासकर उन चीजों के बारे में जिनसे वे दोनों एक साथ सहमत हों या एक साथ करें। दैनिक आधार पर ऐसा करने से जोड़ों के बीच संचार बढ़ने में मदद मिलती है और शादी को स्वस्थ और ठोस बनाते रहना पड़ता है।
  • क्रोध से चीजों को कभी भी न कहना, जो आपके साथी को जानबूझकर चोट पहुंचाई। आपके क्रूर शब्दों का मतलब यह नहीं था कि आपके पति / पत्नी को भूलने के लिए बहुत मुश्किल हो सकता है - वे आपके रिश्ते को स्थायी नुकसान पहुंचा सकते हैं। यदि आप कुछ कह रहे हैं, जिसका मतलब नहीं था, तो माफी माँगना सुनिश्चित करें।
  • चर्चा करते समय, विषय पर चिपकाएं और व्यक्तिगत रूप से आपके साथी पर हमला करने की कोशिश न करें।
  • एक ठोस संचार के लिए, आपको बातचीत करने से पहले अपने साथी के विचारों और मूडों के बारे में पता होना चाहिए। आपको यह जानने में सक्षम होने के लिए कि कुछ गलत है और इसे लाने में सहज महसूस करने के लिए आपको अपने शरीर की भाषा और अभिव्यक्तियों को पढ़ने में सक्षम होना चाहिए।
  • 51095 6 नाम वाली छवि
    6
    बहस के दौरान वैवाहिक विश्वासों को तोड़कर या उन्हें हथियार के रूप में इस्तेमाल न करें। यदि आपके साथी ने आपके लिए कुछ बहुत ही निजी और महत्वपूर्ण बताया है, तो आपको किसी और को बताकर उस विश्वास को कमज़ोर नहीं करना चाहिए क्योंकि आप वास्तव में इसके बारे में नहीं सोचते हैं। यदि यह दर्दनाक और व्यक्तिगत था, तो तर्क के दौरान हथियार के रूप में इसका इस्तेमाल न करें या आपके साथी को धोखा दिया जाएगा। इस तथ्य पर ध्यान रखें कि आपके साथी ने आपको महत्वपूर्ण जानकारी दी है और सुनिश्चित करें कि आप उस विश्वास का सम्मान करते हैं।
  • आपको वह व्यक्ति होना चाहिए जो आपके पति की दुनिया में किसी और से ज्यादा पर भरोसा करता है। उस विश्वास को खतरे में डालने के लिए कुछ भी मत करो यदि आप कोई गलती करते हैं, तो इसके लिए माफी माँगना सुनिश्चित करें।
  • लाइफ ए हैप्पी विवाहित जीवन चरण 14 का शीर्षक चित्र
    7
    आपको अपने पार्टनर के मूड को देखते रहना चाहिए। अगर आपको लगता है कि आपके साथी के साथ कुछ गलत है, तो उसे गले लगाने के लिए समय निकालें और उससे पूछें कि समस्या क्या है शायद यही वह समय है जब आपको अपना ध्यान सबसे ज्यादा चाहिए। उस अवसर पर ध्यान न दें यदि आपका साथी बात करने के लिए तैयार नहीं है, तो आपको आग्रह करने और चीजों को खराब करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको यह दिखाना होगा कि जब आप तैयार हों और खोलने के लिए तैयार हों तो आप वहां होंगे।
  • आप और आपके साथी एक सामाजिक सेटिंग में कर रहे हैं और लगता है कि कुछ बहुत सही नहीं है, तो सब के सामने मत पूछो अपने साथी एक तरफ ले लो पता चलता है कि तुम सच में ध्यान दे रहे हैं।
  • भाग 2

    प्यार रहें
    लाइफ ए हैप्पी विवाहित जीवन चरण 5 छवि शीर्षक
    1
    "मुझे तुमसे प्यार है" कहने को मत भूलना कभी नहीं सोचें कि आपको "मैं तुमसे प्यार करता हूँ" कहने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि आपके साथी को पहले ही पता होना चाहिए कि आपको कैसा महसूस होता है। अपने साथी को बताएं कि आप उसे कम से कम दिन में एक बार या दो बार कितना प्यार करते हैं और यह सुनिश्चित कर लें कि आप उसे रोकते हैं, उसे आंखों में देखें और इसे गंभीरता से कहें न सिर्फ "मैं तुमसे प्यार करता हूँ!" जब एक पाठ संदेश में घर छोड़ते हैं या "मैं आपको प्यार करता हूँ" अपने साथी को यह बताने के लिए समय निकालो कि आप वास्तव में कितना मायने रखता है, व्यक्ति में
    • ये दो पवित्र शब्द कहने का यह थोड़ा प्रयास करना आपके संबंधों में बड़ा अंतर कर सकता है।
    • सिर्फ यही मत कहो क्योंकि आप कुछ चाहते हैं या आप लड़ाई के बाद शांति बना रहे हैं, क्योंकि आप वास्तव में इसे महसूस करते हैं। ऐसा तब होता है जब इसका मतलब अधिक है।
  • लाइव शीर्षक में एक छवि है जो एक खुश विवाहित जीवन चरण 6 है
    2
    एक गर्म चुंबन या गले लगाने के साथ अपना दिन शुरू करें जब आप दिन शुरू करते हैं तो प्यार करने के लिए यह प्रयास करना शेष दिन के लिए एक-दूसरे के प्रति अधिक प्यार महसूस कर सकता है। यद्यपि आप अपनी सुबह की कॉफी और अपनी दिनचर्या आप दूल्हे को साथ दिन की शुरुआत कर सकते हैं, बस कुछ ही मिनटों, गले चुंबन या अपने पति या पत्नी के साथ acurrucándote मदद कर सकते हैं दाहिने पैर पर अपने दिन की शुरुआत खर्च करते हैं। अगर उन्हें पूरे दिन नहीं देखा जाता है, तो यह स्नेही भाव एक स्थायी छाप छोड़ सकते हैं जब तक उन्हें फिर से नहीं देखा जाता है।
  • अपने साथी को चुम्बन करने के लिए सुबह में छह सेकंड के लिए अपने रिश्ते में जुनून दिलाने का मौका लेना। उसे गाल पर "अलविदा, डार्लिंग" का एक सतही चुंबन न दें - सुनिश्चित करें कि आप इसे गंभीरता से करते हैं, भले ही आप जल्दी में हों
  • लाइफ ए हैप्पी विवाहित लाइफ चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    दूसरे के लिए समय बनाएं आपके रिश्ते की प्रगति के रूप में, आप पाएंगे कि अधिक से अधिक दायित्व होंगे जो आपको कुछ समय अकेले रहने से रोकेंगे। हालांकि, उन्हें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हर हफ्ते उस समय अकेले रहना चाहे, भले ही दोस्तों या परिवार के साथ ऐसा होने के लिए कुछ समय बलिदान करना हो। याद रखें कि अपने माता-पिता के घर पर अपने दोस्त की जन्मदिन की पार्टी या बारबेक्यू में लटककर ऐसा नहीं है जितना आपके साथी के साथ लटक रहे हैं
  • यदि आपको लगता है कि आपके कार्यक्रम बहुत व्यस्त कर दिया गया है और अकेले एक साथ समय नहीं था, तो आप कुछ समय बिताने के लिए एक परिवार सैर के लिए एक साथ एक छोटे से पैदल दूरी पर देने के लिए समय अपने पति या पत्नी के कुछ मिनट चोरी करने के लिए प्रयास करना चाहिए, या तो या अकेले एक पार्टी में
  • अपनी नियुक्तियों के बारे में, उन्हें पहले से अच्छी तरह से योजना के बारे में सुनिश्चित करें ताकि आप और आपके पति को पता चले कि उन तिथियों के लिए अपने कार्यक्रम को निःशुल्क रखना चाहिए।
  • लाइफ ए हैप्पी विवाहित लाइफ स्टेप 10 शीर्षक वाला इमेज
    4
    शारीरिक संपर्क की शक्ति को कम मत समझना सुनिश्चित करें कि आप को गले लगाने, स्पर्श करने, आश्वस्त करना, चुंबन करना, गले लगाने या बस अपने साथी के करीब होने के लिए जितना संभव हो, सुनिश्चित करें। यह भौतिक कनेक्शन उनके संबंधों को ठोस बनाए रखने में मदद कर सकता है और उन्हें एक दूसरे के करीब महसूस कर सकता है, भले ही वे हमेशा एक ही धुन में न हों। यदि आप दूर या ठंडे बन जाते हैं और सोफे पर एक साथ होते हैं तो अपने साथी के करीब भी नहीं बैठते, तो उनका रिश्ते दूर हो जाते हैं।
  • प्रत्येक व्यक्ति को उसी हद तक विशेष रूप से सार्वजनिक रूप से छुआ जाने की पसंद नहीं है यहां तक ​​कि अगर आप गले या सार्वजनिक स्नेह के प्रदर्शन को पसंद नहीं करते हैं, तो अपने साथी को यथासंभव यथासंभव सही समय पर आराम देने के लिए सुनिश्चित करें।
  • यह बिना यह कहता है कि स्वस्थ सेक्स जीवन को बनाए रखने से आपके रिश्ते को पनपने में मदद मिल सकती है। अपने साथी के साथ खुला और ईमानदार होकर देखें कि वे क्या पसंद करते हैं और जो उन्हें पसंद नहीं हैं
  • लाइफ ए हैप्पी विवाहित जीवन चरण 11 छवि का शीर्षक
    5



    उन चीजों को मत भूलना जो उन्हें मुस्कुराएं और प्यार करते हैं। चाहे आप हाथ में अपने साथी चुंबन, जगह में काम करते समय आप एक व्यस्त सप्ताह आ रही है या काम करने के लिए, आप उन छोटे विवरण कर रोक कभी नहीं करना चाहिए, कोई बात नहीं आप कैसे थक गए हैं जाने से पहले आईने में एक मिठाई नोट छोड़ या आप रिश्ते में कितना सहज महसूस करते हैं जब आप अपनी शादी की बात आती है तो आपको आलसी कभी नहीं बनना चाहिए और सुनिश्चित करें कि आप हमेशा अपने साथी को विशेष और प्यार करते हैं।
  • यदि आप अपने साथी के लिए जो सामान्य चीजें करते हैं, तो बहुत व्यस्त हो गए हैं, थोड़ी देर के समय में आपको क्षतिपूर्ति करने का प्रयास करें अपने साथी को बताएं कि आप हमेशा से ध्यान देने योग्य नहीं होने के बारे में जानते हैं और आप क्षतिपूर्ति करना चाहते हैं।
  • Video: एक खुश शादीशुदा जीवन कैसे जीते हैं | How to live a happy married life | by H G Madhu Mangal Prabhu

    लाइव शीर्षक में एक छवि है जो एक खुश विवाहित जीवन चरण 15 है
    6
    अपने साथी को यह बताएं कि आप उनकी सराहना करते हैं। सुनिश्चित करें कि आपका पार्टनर जानता है कि वह हर दिन वह छोटे विवरण की सराहना करता है, जैसे व्यंजन करना या बिस्तर बिछाने उन चीजों को दीजिए न कि अपने साथी को बताएं कि तुम सचमुच प्यार करते हो और उसकी सराहना करते हो, और आप सभी को वह मदद के लिए आभारी हैं बेशक, आप उन चीजों से भी जवाब दे सकते हैं जो आपके साथी को आपकी सराहना करेंगे।
  • आप अपने साथी को एक प्रेम पत्र लिख सकते हैं, जिससे उसने आपके लिए जो कुछ भी किया है, उसके लिए धन्यवाद किया है, जब आप कुत्ते की देखभाल करने के दौरान अपने लिए सबसे अविश्वसनीय जन्मदिन की पार्टी की योजना बना रहे थे।
  • लाइव शीर्षक में एक छवि है
    7
    थोड़ा उपहार या धन्यवाद-विवरण के साथ एक-दूसरे को चकमा दें। यह क्षण को और भी अधिक विशेष बना देगा उपहार असाधारण या बेहद महंगा होने की आवश्यकता नहीं है। यह हमेशा इरादा है जो मायने रखता है। गर्मी और सुखद यादें बनाने के लिए एक छोटा सा विवरण बहुत कुछ कर सकता है। अपने साथी की ओर ध्यान दें कि आप क्या चाहते हैं और सही समय पर उस अप्रत्याशित उपहार को खरीद लें।
  • यद्यपि विशेष अवसरों, जैसे जन्मदिन या वर्षगांठ, उपहार देने के लिए एक महान समय हो सकता है, कभी-कभी सबसे अधिक विचारशील उपहार केवल इसलिए दिए जाते हैं। ऐसा तब होता है जब आपके पति को ऐसा नहीं लगेगा कि आपने उसे एक उपहार दिया है, क्योंकि आप ऐसा करने के लिए बाध्य थे।
  • लाइफ ए हैप्पी विवाहित लाइफ स्टेप 9 शीर्षक वाला इमेज
    8
    अपने पति या पत्नी की मदद के लिए उसे सहायता करें यदि आपके पति को मुश्किल सप्ताह मिला है, तो आपको समझना चाहिए और घर के आसपास खाना पकाने या काम करने के लिए अधिक समय बिताना चाहिए। जब आप एक व्यस्त अवधि कर रहे हैं, तो उसे आपके लिए भी ऐसा करना चाहिए। यद्यपि आपको एक काम संतुलन मिलना चाहिए जो आपको दोनों के लिए समझ में आता है, अगर आप अपने पति चाहते हैं, तो आपको वास्तव में इसके लिए अतिरिक्त मील जाना चाहिए
  • आपका पति भी इनकार कर सकता है कि आपको अतिरिक्त मदद की ज़रूरत है, लेकिन अगर आप देख सकते हैं कि वह तनाव और अभिभूत है, कुक की देखभाल करें या कुत्ते की देखभाल करें या सप्ताह में कुछ बुनियादी काम करें।
  • भाग 3

    शादी को अंतिम रूप दें
    छवि शीर्षक 51095 16
    1
    अपनी बात करने के लिए कुछ समय बिताने के लिए और अपने पति को अपना काम करने दो। आप सोच सकते हैं कि एक खुश विवाहित जीवन जीने के लिए आप और आपके साथी को एक साथ सबकुछ एक साथ करना होगा। हालांकि, यदि वे वास्तव में अपना बांड रखना चाहते हैं, तो उन्हें स्वतंत्रता का स्तर बनाए रखना होगा। अगर आप और आपके साथी एक साथ सब कुछ एक साथ करते हैं और अपने स्वयं के हितों को विकसित करने के लिए समय नहीं है, तो आप कोडकपेंडेंट बन सकते हैं और आपकी अपनी पहचान की भावना खो सकते हैं।
    • यदि दोनों अपने स्वयं के शौक और हितों को खुद को समर्पित करते हैं, तो वे लोगों के रूप में विकसित होते रहेंगे बीस वर्षों में, आप बिल्कुल वही व्यक्ति नहीं बनना चाहते हैं जो आप अभी हैं, है ना?
    • इसके अलावा, यदि आप और आपके पति या पत्नी अलग-अलग समय व्यतीत करते हैं, तो आप उस समय की सराहना करते हैं जब आप एक साथ बिताते हैं। जब वह हमेशा एक साथ होते हैं तो अन्य के लिए इसे लेना आसान होता है।
    • जब भी आप अपने दोस्तों के साथ बाहर निकलते हैं, तब तक आपको अपने पति या पत्नी को नहीं लेना पड़ता है क्योंकि वे शादीशुदा हैं। यद्यपि दोनों को दूसरे के सामाजिक जीवन में एकीकृत किया जाना चाहिए, इसके लिए "केवल लड़कों के लिए" या "केवल लड़कियों के लिए समय" बनाना महत्वपूर्ण है, ताकि उनकी दोस्ती और उनके समर्थन नेटवर्क को विकसित किया जा सके।
  • छवि शीर्षक 51095 17
    2
    रोमांस को जीवित रखें यदि आप चाहते हैं कि आपकी शादी खत्म हो जाए, तो आपको रोमांटिक होने का प्रयास करना होगा। बातों के बाद आप एक लंबे समय के लिए अपने साथी के साथ किया गया है बदल जाएगा या जब वे बच्चे हैं वैसे भी खुद को एक दूसरे के लिए विशेष महसूस करने के प्रयास करना चाहिए, तिथि रात होने और एक लंबे समय के बाद के लिए प्रणय निवेदन जाना जबकि अपनी शादी की शपथ ली है यह आपकी शादी को रोमांचक, सेक्सी और मजेदार रखने में मदद कर सकता है ये कुछ चीजें हैं जो वे कर सकते हैं:
  • सुनिश्चित करें कि आप तिथि रातों को जारी रखेंगे। चाहे आप उन्हें हर हफ्ते या हफ्ते में हाँ और कोई नहीं, उनके साथ पालन करें और सुनिश्चित करें कि आप हर बार ऐसा नहीं करते हैं।
  • रोमांस के लिए एक समय खोजें, भले ही आप घर पर हों चाहे आप एक रोमांटिक कॉमेडी देख रहे हों या मेमबत्तियों के साथ एक साथ खाने की तैयारी कर रहे हों, हर जगह जलाएं, आप समय-समय पर ही घर पर रहते हुए भी चीजें रोमांचक रखना महत्वपूर्ण हैं।
  • अपनी सालगिरह पर हर साल बहुत सार्थक कार्ड लिखने की कोशिश करें समय लेने के लिए सभी कारणों को लिखो, क्यों आप अपने पति से प्रेम करते हैं
  • यह रोमांटिक हो सकता है ताकि रिश्ते को ताज़ा और सहज महसूस हो सके। सप्ताहांत के लिए अंतिम मिनट यात्रा छोड़कर, एक तरस द्वारा एक नृत्य कक्षा में दाखिला लिया या एक परिष्कृत शराब आप एक लंबे समय के अपने रिश्ते बना सकते हैं के लिए बचत कर रहा है की एक बोतल की योजना बना बिना खुले बहुत ही रोमांटिक और रोमांचक लग रहा है।
  • छवि शीर्षक 510 9 18
    3
    एक-दूसरे के लिए रियायतें बनाएं यदि वे वास्तव में अपने रिश्ते को अंतिम रूप से चाहते हैं, तो उन्हें आवश्यक होने पर एक दूसरे के लिए रियायतें और बलिदान करना सीखना होगा। आपका रिश्ते हमेशा मज़ेदार और आसान नहीं होगा, और ऐसे समय आएंगे जब आपको बैठना पड़ता है और आपको क्या करना है, इस बारे में गंभीर बातचीत होती है। चाहे बच्चों को कब लेना है, बच्चों को कैसा होना है, या अपने करियर के बारे में फैसला करना है, जो उन्हें परिवार के रूप में प्रभावित करते हैं, यह महत्वपूर्ण है कि आप और आपके पति के पास ठोस संचार और पता है कि निर्णय लेने से पहले उनकी आवश्यकताओं की क्या ज़रूरत है
  • चाहे वे एक महत्वपूर्ण निर्णय या निर्णय नहीं कर रहे हों, उन्हें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि निर्णय लेने से पहले दोनों ही मामले की अपनी तरफ व्यक्त कर सकते हैं।
  • सुनना महत्वपूर्ण है अपने पति या पत्नी को बिना किसी दखल या उसके साथ असहमति से अपनी भावनाओं को व्यक्त करने दें सुनिश्चित कर लें कि आप कह रहे हैं कि आप क्या सोचते हैं
  • जब रियायतें बनाने की बात आती है, तो यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि सही होने के मुकाबले खुश होना बेहतर होता है। अपने आप से पूछें कि क्या आप सचमुच चाहते हैं कि आप किसके लिए लड़ रहे हैं या यदि आप अभी जिद्दी हैं - यह कह कर, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि दोनों एक-दूसरे के लिए रियायतें दें।
  • छवि शीर्षक 510 9 5
    4
    दूसरे के दोस्तों और परिवार को अपने जीवन में शामिल करें जैसा कि आप और आपके पति अपने रिश्ते में आगे बढ़ते हैं, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने परिवार और मित्रों को अपनी शादी और दैनिक जीवन में एकीकृत कर सकें। हालांकि अन्य परिवार के सबसे अच्छे दोस्त होना जरूरी नहीं या अपने दोस्तों में से हर एक प्यार करता हूँ, वे आपको लगता है के रूप में यदि उनके परिवारों एक बड़ा का हिस्सा थे बनाने के लिए काम करना चाहिए, और के रूप में यदि अपने दोस्तों के मित्र होते जा रहे थे! । यह आपके विवाह को सुरक्षित बनाने में मदद कर सकता है और दोनों को महसूस कर सकता है कि उनके पास इसकी आवश्यकता होने पर एक मजबूत समर्थन नेटवर्क है।
  • यदि आप अपने पति से प्रेम करते हैं, तो आपको अपने परिवार और अपने दोस्तों से प्यार करने का प्रयास करना होगा। अगर आपके पास एक विशेष रूप से चुनौतीपूर्ण परिवार या दोस्तों के समूह हैं, तो अपने दृष्टिकोण को समझने और अपने पति से बात करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें कि वे बिना underestimating के साथ उनके साथ एक मजबूत संबंध कैसे बना सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 510 9 20
    5
    आपको अच्छे और बुरे समय के लिए वहां होना चाहिए यदि आप चाहते हैं कि आपकी शादी खत्म हो जाए, तो आपको वहां होना पड़ेगा, जब आपका पति उस समय के इंतजार के बदले बुरे समय से गुजर रहा होगा। आप अपने कैरियर चुनने पर शक परिवार में एक मौत के साथ काम कर रहे हैं या हैं, यह है कि आप समर्थन देने के लिए और इस मुश्किल समय के दौरान सहायक हो, जानते हुए भी कि अपने पति या पत्नी के लिए जब आप एक कठिन समय हो रही है आप के लिए भी ऐसा ही होगा महत्वपूर्ण है। आप अपने पति या पत्नी को हर समय एक अच्छे मूड में होने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं और आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि जब आपको उनकी आवश्यकता है तो आप उसे समर्थन दें।
  • बेशक, यदि आप एक पैटर्न में बसते हैं जिसमें आप हमेशा दूसरे को समर्थन देते हैं, यह थोड़ा निराशाजनक और थकाऊ हो सकता है यदि आपको लगता है कि आप समर्थन देने की भूमिका में हमेशा रहे हैं, तो अपने पति या पत्नी के बारे में बात करें ताकि आप एक व्यक्ति की तरह अधिक महसूस कर सकें।
  • छवि शीर्षक 51095 21
    6
    यथार्थवादी उम्मीदें बनाए रखें यदि आप एक सुखी विवाहित जीवन जीना चाहते हैं, तो आपको यह समझना होगा कि हर दिन चलना नहीं होगा। इसका मतलब यह नहीं कि आप शादी, फीकी उदास और निराशाजनक हो की उम्मीद करनी चाहिए, लेकिन इसका मतलब यह है कि आप इस तथ्य के लिए तैयार किया जाना चाहिए कि वहाँ कुछ सबूत है, दुख और कुछ दिनों से कुछ तुम सिर्फ एक ही में नहीं बर्दाश्त नहीं कर सकता हो जाएगा कमरा है कि आपके पति या पत्नी यह पूरी तरह से सामान्य है कि 100% समय तक न हो - जो अधिक महत्वपूर्ण है वह यह है कि दोनों प्रयास करते हैं और प्रयास करने के लिए तैयार हैं।
  • यदि आप उम्मीद करते हैं कि शादी हर दिन पूरी तरह से खुश रहती है, तो आप बस अपने आप को निराशा में पड़ते हैं।
  • याद रखें कि आपके पति या पत्नी के दोष हैं, जैसे आप यदि आप पूर्णता की उम्मीद करते हैं, तो आप केवल दुखी और कड़वा हो जाएगा। यदि आपके पति या पत्नी में दोष है कि आप उन पर काम करने के लिए चाहते हैं, जैसे कि हमेशा देर हो, तो इसके बारे में एक ईमानदार और खुली बातचीत करें और आपको उन बुरी आदतों को बदलने के लिए तैयार रहना चाहिए जिन्हें आप भी हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 510 9 22
    7
    एक साथ बढ़ने के लिए जानें जैसे ही साल जाते हैं, यह संभव है कि जिस व्यक्ति से आप विवाहित हो, वह वही नहीं है जितना आपने कहा "हाँ, मैं स्वीकार करता हूं" कई साल पहले। लोग बदलते हैं, ज्ञान और ज्ञान इकट्ठा करते हैं, और अपने अनुभवों से सीखते हैं, जैसे कि साल बीते जाते हैं। वे अपने परिप्रेक्ष्य में कई चीजों पर भी बदलाव कर सकते हैं, बच्चों के राजनीतिक संबंधों के बारे में उनकी राय से। यदि आप एक स्वस्थ विवाह करना चाहते हैं, तो आपको यह स्वीकार करना होगा कि आप और आपके पति दोनों ही स्वाभाविक रूप से वर्षों में बदल जाएंगे - महत्वपूर्ण बात यह है कि वे करीब आते हैं, खुद को दूर नहीं करते हैं
  • उन तरीकों के बारे में समझें जिन में आपका पति बदल रहा है। यदि आप महसूस करते हैं कि समस्याएं हैं और वह वह व्यक्ति बन रहा है जिसे अब आप नहीं जानते हैं, तो इसके बारे में बात करना सुनिश्चित करें।
  • जब आप बड़े हो जाते हैं, वैसे ही आपकी निजी यात्रा को जारी रखने के लिए महत्वपूर्ण है, तो आप रुचियों को एक साथ विकसित करने में भी मदद कर सकते हैं। चाहे आप एक साथ खाना बनाना चाहते हों, अपनी पसंदीदा खेल टीम का पालन करें या एक ही टेलीविजन श्रृंखला वर्ष के बाद देखिए, यह एक नियमित तरीका खोजना महत्वपूर्ण है जो आपको कुछ के रूप में अनुमानित करने के लिए कुछ दे सकता है।
  • सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप और आपके पति एक-दूसरे से प्यार करते रहें और इस तथ्य को समझें कि दोनों अपने जीवन में उतार-चढ़ाव के माध्यम से जाएंगे। यदि वे वास्तविक भागीदार हैं, तो दोनों मजबूत, अधिक सक्षम और अधिक प्यार करने वाले लोग बन जाएंगे।
  • युक्तियाँ

    • प्यार, सम्मान और शिष्टाचार एक सुखी विवाहित जीवन की मूल अवयव हैं।
    • ईमानदार रहें और ईमानदारी से प्रशंसा करें
    • एक-दूसरे को समझें

    Video: पत्नी पति अपने शादीशुदा लाइफ को कैसे खुश रखे # Dr Anu Health Care

    चेतावनी

    • यदि आप अपने साथी के साथ विश्वासघात कर रहे हैं, तो यह आपके जीवन को बर्बाद कर देगा, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपने पति या पत्नी के साथ हमेशा ईमानदार रहें।
    • हमेशा अपने साथी के साथ ईमानदार रहें झूठ तुम्हें कहीं नहीं ले जाएगा
    • अन्य विवाहों पर ध्यान न दें और उनके पास क्या लालच करें। याद रखें, पड़ोसी के घास हमेशा हरे हुए नहीं होते हैं किसी भी मामले में आपको इसे रखना होगा, इसे काट लें और इसे बुनाई!
    • एक दूसरे के लिए विनम्र और विनम्र रहें "धन्यवाद", "कृपया" और "मुझे क्षमा करें" कहें।
    • याद रखें, यह उनकी शादी है और वे इसे दूर तक पहुंचे हैं। इसके बारे में अधिक जानें अपने आप को वादा करो कि आप अपना हिस्सा और आपके सर्वोत्तम प्रयास करेंगे
    • सबसे ऊपर: आभारी रहो और कहो! कुछ खोजें जो आप सराहना करते हैं और "धन्यवाद" कहते हैं इससे आपकी मदद मिलेगी
    • सप्ताह में एक बार कम से कम एक साथ कुछ करना इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या, भले ही यह एक साथ खा रहा हो या छोटी बातचीत हो।
    • हमेशा ध्यान से सुनो कुछ झगड़े अपने जीवन को बर्बाद कर देते हैं और कभी-कभी वे इसका कारण भी नहीं जानते।
    • यदि कुछ बिंदु पर आपको अपनी शादी के लिए प्रेरणा की कमी है और आपको लगता है कि लौ बुझ रही है, तो बस अपने पति या पत्नी के बिना कल्पना करने का प्रयास करें उन लोगों से बात करें जिन्होंने अपनी आत्मा को खो दिया है और वे आपको बताएंगे कि वे उस विशेष व्यक्ति को वापस लाने के लिए कुछ भी दे देंगे।
    • संचार एक रिश्ते की कुंजी है नतीजे के डर के बिना किसी को भी बिना किसी चीज पर चर्चा करने के लिए स्वतंत्र महसूस करना चाहिए।
    • एक-दूसरे को जानने के लिए जानें ताकि आप कर सकें। जानें कि वे समान नहीं हैं और ये कभी भी ऐसा नहीं हो सकते। एक-दूसरे को जानिए और दोनों के होने का तरीका जानें सम्मान व्यक्ति दोनों व्यक्ति हैं
    • समझते हैं और एक दूसरे के प्रेम की भाषा सीखते हैं। वे शब्द, उपहार, प्रेयसी, क्रिया आदि हो सकते हैं। यदि वे शब्द हैं, तो अक्सर अपने साथी को बताएं कि आप उससे प्यार करते हैं और उसकी सराहना करते हैं। यदि वे कार्य कर रहे हैं, तो नियमित रूप से उन चीजों को करें जो आपके साथी की सराहना करते हैं: या तो कचरा निकाल लें, बर्तन धो लें, कार धो लें, आदि।
    • सभी समस्याओं का समाधान होना चाहिए और बातचीत के समय में हल किया जाना चाहिए। आप जो भी शुरू करते हैं उसे समाप्त करें - अन्यथा, चीज़ें केवल एक धागा पर लटकाएगी, जो भविष्य की समस्याओं के लिए आगे बढ़ेंगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com