ekterya.com

कैसे अपने नए gerbil के लिए एक आरामदायक घर बनाने के लिए

बिस्तर के लिए किस प्रकार के कपड़े का उपयोग करना चाहिए? किस तरह के खिलौने सुरक्षित हैं और कौन नहीं हैं? आपके गेरबिल्स के लिए एक घर बनाने के लिए यह चरण-दर-चरण गाइड आपके सभी प्रश्नों का उत्तर देगा!

चरणों

विधि 1

पिंजरा
अपनी नई Gerbil कदम 1 के लिए एक आरामदायक घर बनाओ शीर्षक छवि
1
गेर्बिल्स हम्सस्टर के लिए पिंजरे में नहीं होना चाहिए, क्योंकि वे बेकार हैं और उनके लिए उबाऊ हैं। यह महत्वपूर्ण है gerbil खुदाई, Megazorb, Finacard, Carefresh या Bedexcel रूप में एक अच्छा सब्सट्रेट के 15 सेमी (6 इंच) की एक न्यूनतम के साथ के लिए एक जगह है। एक पिंजरे का उपयोग न करें जो पूरी तरह से प्लास्टिक का बना है - ये छोटे जानवर अपने दांतों से इसे पार करेंगे!
  • अपनी नई Gerbil चरण 2 के लिए एक आरामदायक घर बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    मॉड्यूलर सिस्टम जैसे रोटास्तक और हैबिटेल नहीं वे कोई कृन्तकों के लिए उपयुक्त नहीं हैं। वे स्वास्थ्य और संवर्धन समस्याओं को बंदरगाह करते हैं, साथ ही साथ बहुत छोटी हो रही है इसके अतिरिक्त, जीरबिल्स के साथ, आप जोखिम को चलाते हैं कि इनमें से एक ने पिंजरे के एक भाग को "पुनः प्राप्त" किया है, जिससे गंभीर लड़ाई, पृथक्करण और मृत्यु भी हो सकती है।
  • अपनी नई Gerbil चरण 3 के लिए एक आरामदायक घर बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    गेरबिल्स एक मत्स्यपालन में या तो जाल या आदर्श रूप से तार के बने शीर्ष के साथ होना चाहिए। चूंकि गेरबिल्स जोड़े में होना चाहिए, एक जोड़े के लिए एक अच्छा न्यूनतम एक 75 एल (20 गैलन) कांच टैंक है, जो तार शीर्ष के साथ होता है। ऊपरी साधन टैंक अनुभाग केवल सब्सट्रेट और अनुभाग तार से बना एक पहिया मध्यम व्यायाम, झूले और रस्सियों और रखने की अनुमति देता है भर सकते हैं, अधिक महत्वपूर्ण बात, पानी के लिए एक जगह और एक sandbox जहां वे अशुद्ध नहीं है देता है और न ही वे दफन करेंगे
  • अपनी नई Gerbil चरण 4 के लिए एक आरामदायक घर बनाएँ शीर्षक छवि
    4
    सुनिश्चित करें कि पिंजरे का ढक्कन या दरवाजा कसकर बंद हो गया है और यहां तक ​​कि थोड़ा दबाव का उपयोग करके उन्हें परीक्षण करने का प्रयास करें। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि गेर्बिल्स कूद कर सकते हैं और उनके पिंजरे छोड़ सकते हैं यदि कोई कवर नहीं है।
  • विधि 2

    बिस्तर
    अपनी नई Gerbil कदम के लिए एक आरामदायक घर बनाओ शीर्षक छवि
    1
    टैंक के नीचे कम से कम 15 सेमी (6 इंच) मंजिल जोड़ें अपने प्राकृतिक निवास स्थान में, gerbils जटिल बर्ग सिस्टम और gerbils (किसी भी जानवर की तरह) का जन्म होता है जब वे प्राकृतिक व्यवहार वे प्रकृति में ले जाने की नकल कर सकते हैं खुश हैं एस्पेन वुड और केयरफ़ेस्ट उत्कृष्ट सबस्ट्रेट्स बनाते हैं, हालांकि कैरफ़ैस को घास के साथ मिलाकर मिट्टी के साथ मिश्रित किया जाना चाहिए। यह छोटे से कीटाणुशोधन पत्थरों को भी चोट नहीं पहुँचाता है, क्योंकि गेरबिल्स उनको अपने बिलों को अधिक समर्थन देने के लिए इस्तेमाल करेंगे। घोंसले के शिकार सामग्री के लिए, चेहरे के ऊतकों या बाथ कागज को स्ट्रिप्स में तोड़ दें (टॉयलेट पेपर सर्वश्रेष्ठ काम करता है)

    विधि 3

    खिलौने और सहायक उपकरण
    अपनी नई Gerbil चरण 6 के लिए एक आरामदायक घर बनाएँ शीर्षक छवि
    1



    उन्हें काटने के लिए कुछ दे: कार्डबोर्ड और लकड़ी का काम अच्छी तरह से है, लेकिन उनको काटने के लिए प्लास्टिक न दें क्योंकि यह उन्हें बीमार बना सकता है
  • अपनी नई Gerbil चरण 7 के लिए एक आरामदायक घर बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक मध्यम व्यायाम पहिया जोड़ें। सलाखों के साथ एक पहिया मत डालें बारबिल पूंछ सलाखों के बीच अटक जाते हैं। इसके बजाय, एक जाल व्हील या एक साइलेंट स्पिनर व्हील प्राप्त करें। साइलेंट स्पिनर पहियों कड़ी मेहनत और प्रतिरोधी प्लास्टिक से बने होते हैं जो कि ज्यादातर गेर्बिल्स काट नहीं कर सकते। हालांकि, पहनने के संकेतों की जांच करें। यदि आपके gerbils इसे काटना शुरू, एक जाल पहिया स्विच
  • अपनी नई Gerbil चरण 8 के लिए एक आरामदायक घर बनाएँ शीर्षक छवि
    3
    पिंजरे के किनारे पानी की एक बोतल पकड़ो। हर दिन इसे ताजे पानी से भरें या यदि आवश्यक हो तो अधिक बार भरें।
  • अपनी नई Gerbil चरण 9 के लिए एक आरामदायक घर बनाएँ शीर्षक छवि
    4
    खिलौने जोड़ें पूरे दिन उपलब्ध काटने के लिए लकड़ी का एक ब्लॉक होना चाहिए, क्योंकि गारबिल्स के दांत हमेशा बढ़ते रहते हैं। क्योंकि वे सबसे अच्छे दोस्त हैं, भले ही थोड़े "छुपा" जोड़ना सुनिश्चित करें, gerbils को अपने साथियों से एक छोटी सी गोपनीयता की आवश्यकता है पालतू पशुओं की दुकानों में कई प्लास्टिक छिपने के स्थान हैं, लेकिन गियरबिल उन्हें काट लेंगे और तेज़ी से चले जाएंगे। एक काफी सस्ते खिलौना टॉयलेट पेपर या कागज तौलिया के रोल का उपयोग करना है। हालांकि वे आपको कुछ घंटों में काट लेंगे, वे बहुत अजीब हैं! प्लास्टिक के खिलौने न खरीदें!
  • अपनी नई Gerbil चरण 10 के लिए एक आरामदायक घर बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    वे किसी भी तरह सब्सट्रेट में अपना भोजन दफन करेंगे, इसलिए कटोरे को हटा दें। बस भोजन को फर्श पर सीधे फैल कर रखें और सुनिश्चित करें कि वे खा रहे हैं। इसे फैला हुआ कहा जाता है और भोजन की तलाश करने के लिए अपनी प्राकृतिक वृत्ति को उत्तेजित करने का प्रयास करता है। आप छोटे सब्जियों के माध्यम से विशेष रूप से कृन्तकों के लिए बने धातु की कटार के साथ जा सकते हैं (लेकिन उन लोगों से बचें जो प्लास्टिक के ऊपर हैं)।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप रोजाना पानी बदलते हैं गंदा पानी आपके जीर बीमार कर सकता है
    • Gerbils पुरस्कार प्यार यहां गेर्बिल्स के लिए अच्छे पुरस्कारों की सूची दी गई है: फलों / सब्जियां जैसे कि गाजर, सेब, नाशपाती और ज़िचिनिस सूरजमुखी और कद्दू के बीज और नट जैसे मूँगफली, पेकान और कच्चे काजू नमक के बिना भी अच्छे इनाम हैं। पुरस्कार गारबिल के भोजन के 10 प्रतिशत से अधिक का प्रतिनिधित्व नहीं करना चाहिए
    • Gerbils झूला और रस्सी खिलौने प्यार करता हूँ। चूहों के लिए बने कई घोंसले और हथौड़ों उपयुक्त हैं। उन्हें लटका देना सुनिश्चित करें, यदि आप उन्हें जमीन पर छोड़ देते हैं तो आपके जीरबिल उन्हें जल्दी से काट लेंगे चिंता मत करो यदि आप अपने झूला के लिए दूसरे प्रवेश द्वार जोड़ते हैं: कई कृन्तकों को एक से अधिक छेद छोड़ना पसंद है और बहुत से हथौड़ों और अच्छी तरह से बनाई गई घोंसले दो हैं, इससे बचने के लिए दो।
    • सुनिश्चित करें कि उनके पास सुरंगों और घोंसले बनाने की जगह है
    • गेरबिल्स के लिए कुछ अच्छे खाद्य पदार्थ फ्लेक्स सेड और तिल के बीज, विभाजित मटर और वर्तनी हैं।
    • आप सबसे अधिक पालतू जानवरों के ऑनलाइन स्टोर से कपास की फली खरीद सकते हैं यह रोचक सामग्री काट रहे हैं और अपने नरम मंजिल के आसपास गैर्बिल्स को फैलाने की अनुमति देते हैं!
    • कपड़े गेटिबिल जैसे तेंदुए के लिए बहुत खतरनाक है यदि उन्हें दुर्घटना से निगलना होता है और यदि वे उन्हें अपने घोंसले में इस्तेमाल करते हैं तो धागे उन्हें मार सकते हैं, वे अपनी उंगलियों को खो सकते हैं या उन्हें धागे में हुक कर सकते हैं। यदि आप किसी प्रकार का कपड़े इस्तेमाल करने जा रहे हैं, तो यह ऊन होना चाहिए।
    • एक और अच्छी मंजिल हैं दृढ़ लकड़ी चिप्स नरम लकड़ी के चिप्स जैसे पाइन या देवदार का उपयोग न करें, क्योंकि वे सुगंधित तेलों में शामिल होते हैं जो छोटे जानवरों के फेफड़ों के लिए हानिकारक होते हैं।

    चेतावनी

    • लकड़ी का इस्तेमाल न करें! यह पाचन तंत्र के लिए हानिकारक है gerbils!
    • कभी भी रोगाणु अकेले नहीं खरीदते हैं गेरबिल्स बेहद मिलनसार जानवर होते हैं जो कुंठों को कसकर बुनना परिवार समूह कहते हैं। यदि वे अकेले हैं, तो एक जोखिम है कि वे अवसाद से एक मानसिक संकट तक विभिन्न समस्याओं का सामना करेंगे, जो गंभीर आक्रामकता के रूप में प्रकट होता है। हमेशा जोड़े में गेरबिल्स खरीदें। अकेले एक gerbil एक दुखी gerbil है और वे बुरा जाते हैं
    • कभी मछलीघर पर छेद के बिना एक कवर नहीं लगाया। गेरबिल को भुगतना पड़ सकता है, लेकिन यह कवर नहीं किया गया है कितनी देर तक के आधार पर बच सकता है।
    • सुनिश्चित करें कि आपका पिंजरे अच्छा है, तो आपका छोटा दोस्त सांस ले सकता है।
    • हमेशा सुनिश्चित करें कि आपका पालतू पानी की बोतल से ठीक से पानी पी रहा है, कुछ लोगों को पानी की बोतल पसंद नहीं है इस मामले में एक छोटा कंटेनर मिलता है, इसे पानी से भर कर पिंजरे के अंदर रख दीजिए।
    • पालतू स्टोरों से "पैडड" घोंसले के शिकार सामग्री का उपयोग न करें। छोटे पैर फंस सकते हैं और वे इसे पचाने नहीं कर सकते और यहां तक ​​कि डूब भी सकते हैं।
    • याद रखें कि आप विभाजन के साथ किसी पिंजरे के बिना एक अकेले वयस्क गैर्बिल में कभी शामिल नहीं हो सकते हैं। और न ही आप एक समूह या स्थापित जोड़े के एक एकल गेलबिल को पेश कर सकते हैं या वे आपको मार देंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com