ekterya.com

अपने घर और अन्य कुत्तों के लिए एक नया कुत्ता कैसे शुरू करें

यदि आप इन पालतू जानवरों के एक प्रेमी हैं तो यह संभव है कि आप एक और कुत्ते को प्राप्त करना चाहते हैं। यद्यपि एक नया कुत्ता घर लाया आपके लिए एक रोमांचक समय है, यह आपके अन्य पालतू जानवरों के लिए संकट का समय भी हो सकता है। जिस तरह से आप अपने अन्य पालतू जानवरों के लिए नए कुत्ते को पेश करते हैं, वह एक संतोषजनक दीर्घकालिक संबंध और एक आपदा के बीच अंतर हो सकता है इसी तरह, नया कुत्ता नए वातावरण में असुरक्षित और भ्रमित हो सकता है। इसलिए, इसे देखभाल के साथ प्रस्तुत करने से आपका आत्मविश्वास हो सकता है

चरणों

भाग 1

एक नया कुत्ता प्राप्त करने के लिए तैयार करें
छवि परिचय शीर्षक नई कुत्ते से अपने घर और अन्य कुत्तों चरण 1
1
नए कुत्ते के लिए कुछ नए आइटम इकट्ठा भोजन और पानी, एक नया बिस्तर, एक कॉलर और एक पट्टा और एक कुत्ता पिंजरे के लिए अलग-अलग कटोरे प्राप्त करें। नए कुत्ते को कुत्ते के कटोरे से खाने या पीना नहीं चाहिए जो पहले से ही घर पर रहता है। इसी तरह, आपको कुत्ते के बिस्तर पर सो नहीं होना चाहिए जो पहले से ही घर पर रहता है।
  • इन्ट्रैसेंट न्यू डॉग टू यूथ हाउस और अन्य कुत्तों के चरण 2
    2
    पिल्ला के लिए पैड खरीदें ये पैड हैं जो नमी को अवशोषित करते हैं और फर्श पर या कुत्ते के पिंजरे में रख सकते हैं। जब उनके कुत्ते के प्रशिक्षण के दौरान कुत्ते की दुर्घटना होती है, तब उनका उपयोग किया जाता है।
  • पिल्ला पैड भी उपयोगी हो सकते हैं, भले ही नया कुत्ता पिल्ला न हो।
  • छवि परिचय शीर्षक नई कुत्ते से अपने घर और अन्य कुत्तों चरण 3
    3
    नए कुत्ते के लिए एक बाथरूम के रूप में एक क्षेत्र चुनें। उसे खुद को राहत देने के लिए बाहर जगह की आवश्यकता होगी यह स्थान कुत्ते के समान हो सकता है जो पहले से ही घर में रहता है। अपने बगीचे में या किसी आस-पास के इलाके में घास के साथ एक स्थान खोजें। इस जगह को नियमित रूप से उपयोग करने की योजना बनाएं ताकि कुत्ते को इस जगह में खुद को राहत देने की उम्मीद है जब बाहर जा रहे हों।
  • भाग 2

    एक नया कुत्ता घर लेने की तैयारी
    अपने घर और अन्य कुत्तों के लिए एक नया कुत्ता का परिचय शीर्षक छवि 4 चरण
    1
    कुत्ते को अपनी गंध के साथ एक पुरानी शर्ट तैयार करें नए कुत्ते को घर लाने की योजना के कुछ दिन पहले, आप एक दिन के लिए टी-शर्ट पहनते हैं। यह आपके गंध को कुत्ते के लिए शर्ट में व्याप्त कर देगा जो पहले से ही घर पर रहता है। अगले दिन, आप एक और शर्ट पहनते हैं ताकि आपका गंध नए कुत्ते के लिए गर्भवती हो। लक्ष्य को कुछ बिंदु पर अपने कुत्ते को नए कुत्ते के aromas और जो पहले से ही प्रत्येक शर्ट में घर पर रहती से संबंधित है।
    • आप इन में अपनी सुगंध को संतृप्त करने के लिए शर्ट के साथ सो सकते हैं
    • टी-शर्ट को एक दिन या दो दिन पहले तैयार करना चाहिए, जो आप उन्हें कुत्तों को दे देंगे।
  • अपने घर और अन्य कुत्तों के लिए नए कुत्ते को प्रस्तुत करने वाली छवि शीर्षक चरण 5
    2
    कुत्ते पर एक शर्ट रगड़ें जो पहले से ही घर पर रहती है। अपने द्वारा इस्तेमाल किए गए शर्ट में से एक को ले लो और उस कुत्ते के शीर्ष पर रगड़ें जो आपके पास पहले से है। इसी तरह, आप अपने कुत्ते को एक रात के लिए शर्ट के साथ सो सकते हैं।
  • इन्ट्रैसेंट न्यू डॉग टू यूथ हाउस और अन्य कुत्तों चरण 6
    3
    ब्रीडर या बचाव संगठन के लिए अन्य शर्ट दे। ब्रीडर या बचाव संगठन से पूछें कि कम से कम एक रात के लिए कुत्ते की नींद अन्य शर्ट के साथ। यह नए कुत्ते को आपकी खुशबू से परिचित होने में भी मदद करता है।
  • इन्ट्रैसेंट न्यू डॉग टू यूथ हाउस और अन्य कुत्तों के चरण 7
    4
    शर्ट एक्सचेंज उस कुत्ते को दे दो जो शर्ट में रहती है, जिसके साथ नया कुत्ता सोया और इसके विपरीत। इस तरह, दो कुत्ते उनकी बैठक से पहले एक दूसरे से परिचित हो जाते हैं। क्योंकि कुत्ते सुगंध से संवाद करते हैं, यह उपयोगी है कि उन्हें अपने अरोमा को पहचानें और इसे अपने साथ जोड़ दें।
  • अपने घर और अन्य कुत्तों के लिए नए कुत्ते को प्रस्तुत करने वाली छवि शीर्षक चरण 8
    5
    एक कुत्ते फेरोमोन स्प्रे का प्रयोग करें। डॉग फेरोमोन ट्रॅनकुइलाइज़र (डीएपी) स्प्रे सुगंध को पहचानने की प्रक्रिया को प्रोत्साहित कर सकती है। इन विशेष पालतू वस्तुओं के लिए पशुचिकित्सा या खुदरा विक्रेताओं पर खरीदा जा सकता है डीएपी में फेरोमोन का सिंथेटिक संस्करण शामिल है जो एक स्तनपान करने वाली कुतिया को उसके पिल्ले को सुरक्षित और खुश महसूस करने का उत्सर्जन करता है
  • यदि आप चाहें, तो शर्ट पर थोड़ी सी डीएपी ड्रिप करें कि आप पहले कुत्ते के लिए एक बिस्तर के रूप में दे देंगे, फिर जब आप दूसरे कुत्ते को स्थानांतरित करते हैं तो थोड़ी सी डीएपी तोड़ दें।
  • अपने घर और अन्य कुत्तों के लिए नए कुत्ते को प्रस्तुत करने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    6
    एक कंबल प्राप्त करें जो कुत्ते से परिचित होता है। यदि आपके पास एक का अधिग्रहण हो तो आपके पास एक परिधान होना चाहिए जो पिल्ला से परिचित होता है एक कंबल के लिए ब्रीडर से पूछें जो पिल्ला की मां और उसके प्रेम-स्वामियों की तरह बदबू आती है जब आप इसे उठाते हैं पिल्ला के पिंजरे में कंबल रखें यह आपको एक परिचित परिधान देता है जिसे आप सहारा ले सकते हैं।
  • अपनी कुंडियों और अन्य कुत्तों के लिए नए कुत्ते को प्रस्तुत करने वाली छवि शीर्षक 10
    7
    हालत नई कुत्ते का पिंजरे नए कुत्ते को सुरक्षित महसूस करने के लिए जगह की आवश्यकता है एक कमरे से अलग करें जिसमें आपके पिंजरे, आपके भोजन, पानी और पैड शामिल हैं पिंजरे में अपना बिस्तर रखें एक बिंदु पर एक कंबल रखें ताकि पिंजरे अंधेरे और अलग हो सकें।
  • एक कंबल शामिल करें जो नए कुत्ते से परिचित होता है अगर आपने एक खरीदा है
  • शर्ट भी शामिल है जो आपके गंध और कुत्ते की है जो पहले से ही घर पर रहता है। यह अरोमाओं को संयोजित करने में मदद करता है और परिचित और नए के बीच एक कड़ी बनाता है।
  • भाग 3

    एक तटस्थ क्षेत्र में वर्तमान वयस्क कुत्तों
    छवि परिचय शीर्षक नया कुत्ता अपने घर और अन्य कुत्तों के लिए चरण 11
    1
    पार्क की यात्रा की योजना बनाएं कुत्तों, खासकर वयस्कों, घर से दूर एक तटस्थ क्षेत्र में प्रस्तुत होने से लाभान्वित होंगे कई बचाव आश्रयों बैठकों की सुविधा के लिए देखने के लिए कि क्या कुत्ते के साथ मिल जाएगा। इस यात्रा की योजना के कई दिनों पहले होने के लिए नए कुत्ते को आपके साथ घर आता है।
    • एक पार्क चुनें जिसे आप आमतौर पर नहीं जाना पसंद करते हैं ताकि आपका कुत्ते स्थान के साथ क्षेत्रीय नहीं हो।
    • घर को एक बचाया कुत्ते को लेने के बारे में अंतिम निर्णय लेने से पहले यह कदम बहुत महत्वपूर्ण हो सकता है।
  • छवि परिचय शीर्षक नया कुत्ता अपने घर और अन्य कुत्तों के चरण 12
    2
    एक दोस्त को एक पैदल चलने के लिए नए कुत्ते को लेने के लिए कहें बचाव कक्ष या मालिक को उसी पार्क में चलने के लिए कुत्ते को ले जाना चाहिए जहां आप हैं। एक ही समय में एक बैठक की योजना करें ताकि कुत्तों के साथ बातचीत हो।
  • छवि परिचय शीर्षक नया कुत्ता अपने घर और अन्य कुत्तों चरण 13
    3
    कुत्ते को एक दूसरे को जानते हैं पार्क में चलना जैसे कि यह सामान्य चलना था कुत्ते को एक साथ मिलें। एक तटस्थ क्षेत्र में बैठक जोखिम को कम करती है क्योंकि कोई कुत्ते की रक्षा करने के लिए कुछ नहीं है।
  • आदर्श कुत्ते को इस प्रकार की स्थिति में कभी कभी मिलने के लिए होता है इससे पहले कि नया कुत्ता घर आता है।
  • सबसे अधिक संभावना है, जब वे घर जाते हैं और पार्क में खेलते हैं तो कुत्तों का अच्छा रिश्ता होता है यह आपके भावी रिश्तों के लिए अच्छी तरह से काम करता है इसी तरह, आपको व्यक्तियों के संघर्ष के बारे में चेतावनी दी जाएगी यदि कुत्तों को पहली नजर में एक दूसरे से नफरत है। यदि हां, तो आपको यह सोचना चाहिए कि आपको उस नए कुत्ते को प्राप्त करना चाहिए।
  • छवि परिचय शीर्षक नया कुत्ता अपने घर और अन्य कुत्तों के चरण 14
    4
    कुत्ते के अच्छे व्यवहार को पुरस्कृत करें जो पहले से ही घर पर रहता है। अपने कुत्ते को सकारात्मक पुरस्कार देने के लिए उसे पुरस्कार या अतिरिक्त ध्यान देकर प्रदान करें हमेशा अपने कुत्ते से पहले एक नया एक करने के लिए उसे शुरू करने से बात करते हैं
  • भाग 4

    घर पर पहले 24 घंटों में नए कुत्ते को परिष्कृत करें

    Video: कुत्ते के साथ मजे करने गये फिर जो हुआ उसका अंदाजा नही था /Mysterious Event Of Girls

    अपनी कुंडियों और अन्य कुत्तों के लिए नए कुत्ते को पेश करने वाली छवि चरण 15
    1
    नए कुत्ते को उस क्षेत्र में ले जाएं जो बाथरूम के रूप में उपयोग किया जाता है नए कुत्ते को सीधे उस स्थान पर ले जाएं जहां आप इसे घर के साथ मिलते समय बाथरूम में इस्तेमाल करना चाहते हैं। इस कुत्ते के प्रशिक्षण में यह पहला कदम है
  • छवि परिचय शीर्षक नया कुत्ता अपने घर और अन्य कुत्तों के चरण 16
    2
    नए कुत्ते को पिंजरे दिखाएं कुत्ते को उसके पिंजरे में ले जाओ और इसे अंदर रख दें दरवाजा खोलो तो आप जा सकते हैं अगर आप चाहते हैं।
  • इन्ट्रैसेंट न्यू डॉग टू यूथ हाउस और अन्य कुत्तों के चरण 17
    3
    नए कुत्ते को पहले 24 घंटों के लिए अलग रखें। जब आप उसे वहां ले जाएं, तो उसे बिना घर के कमरे में पेश करें इसे कम से कम 24 घंटों के लिए पहले कमरे तक सीमित करें और इसे अपने पिंजरे के साथ खुला रखें। नए कुत्ते को उसके आसपास के परिवेश में इस्तेमाल करने के लिए थोड़ा समय दें। आप धीरे-धीरे नए अरोमों के आदी हो जाएंगे, जैसे आपके घर के और कुत्ते के जो पहले से ही वहां रहते हैं, अपने पिंजरे में शर्ट से आ रहे हैं।
  • तुरंत उसे घर की पूरी श्रृंखला न दें यह आपको डूब जाएगा
  • छवि परिचय शीर्षक नया कुत्ता अपने घर और अन्य कुत्तों के चरण 18
    4
    कुत्ते की स्तुति करो अपने कुत्ते को यह बताकर एक सकारात्मक सुदृढीकरण दें कि वह एक अच्छा कुत्ता है इसे थप्पड़ मारो और कानों के पीछे उसे खड़खड़ें।
  • छवि परिचय शीर्षक नया कुत्ता अपने घर और अन्य कुत्तों के चरण 19



    5
    नए कुत्ते को क्षेत्र में ले जाइए, जिसे हर कुछ घंटों में स्नान के रूप में प्रयोग किया जाता है। सुनिश्चित करें कि नया कुत्ता जानता है कि उसे कब से राहत दिलाने की जरूरत है इसे पहले 24 घंटों के दौरान हर कुछ घंटों में ले लें
  • दिन के दुर्घटनाओं को अनदेखा करें नए कुत्ते को प्रशिक्षित करने की आवश्यकता हो सकती है और उन्हें सीखना होगा कि वे खुद को राहत देने के लिए कहां जाएं एक बाथरूम के रूप में उपयोग किया जाता है जो क्षेत्र के लिए अक्सर इसे ले लो इस तथ्य पर ध्यान न दें कि आपके पास कुछ समय एक दुर्घटना है उसे दबाकर केवल उसे भ्रमित कर दूंगा और उसे दु: ख दूंगा।
  • Video: कुत्तों के दस महत्वपूर्ण घरेलु भोजन

    अपनी कुत्ते और अन्य कुत्तों के लिए नए कुत्ते को प्रस्तुत करने वाली छवि शीर्षक चरण 20
    6
    पिंजरे को उपलब्ध रखें बाथरूम जाने के बाद, नया कुत्ता वापस अपने पिंजरे में ले जाएं। यह आपको सुरक्षित महसूस करेगा और अभिभूत नहीं होगा।
  • भाग 5

    नए कुत्ते को घर का पता लगाने दें
    छवि परिचय शीर्षक नया कुत्ता अपने घर और अन्य कुत्तों के चरण 21
    1
    नए कुत्ते को एक समय में एक कमरे का पता लगाने दो। जैसा कि आप दूसरे दिन शुरू करते हैं, हर दिन एक नए कमरे में अपना नया कुत्ता पेश करें तुरंत उसे पूरे घर का दर्जा न दें, क्योंकि वह अभिभूत हो जाएगा।
  • छवि परिचय शीर्षक नया कुत्ता अपने घर और अन्य कुत्तों के चरण 22
    2
    नए कुत्ते को 20 मिनट के लिए नए कमरे का पता लगाने दें। अगर आप उत्सुक लगते हैं, तो आप एक समय में दूसरे कमरे दिखाना शुरू कर सकते हैं। इसे प्रत्येक नए कमरे में ले जाएं और एक समय में करीब 20 मिनट का पता लगाएं।
  • यदि यह दबंग लग रहा है तो कुछ दिनों के लिए इसे कमरे में सीमित करें
  • सुनिश्चित करें कि नया कुत्ता हमेशा अपने पिंजरे तक पहुंचता है
  • छवि परिचय शीर्षक नया कुत्ता अपने घर और अन्य कुत्तों के चरण 23
    3

    Video: How to Stop Dogs Chewing and Biting!

    बाथरूम में एक स्टॉप के साथ कमरों की अन्वेषण जारी रखें। इसे उस क्षेत्र में ले जाएं जिसे 20 मिनट के लिए एक कमरे का पता लगाने के लिए बाथरूम के रूप में उपयोग किया जाता है। इससे आपको इस जगह पर जाकर और इस आदत को प्राप्त करने की संभावना बढ़ जाती है।
  • छवि परिचय शीर्षक नई कुत्ते से अपने घर और अन्य कुत्तों चरण 24
    4
    कुत्ते की स्तुति करो अपने कुत्ते को यह बताकर एक सकारात्मक सुदृढीकरण दें कि वह एक अच्छा कुत्ता है इसे थप्पड़ मारो और कानों के पीछे उसे खड़खड़ें।
  • छवि परिचय शीर्षक नया कुत्ता अपने घर और अन्य कुत्तों के चरण 25
    5
    कुत्ते को उसके पिंजरे पर लौटें खोजी सत्र के बाद और उस क्षेत्र की यात्रा जिसे बाथरूम के रूप में प्रयोग किया जाता है, उसे अपने पिंजरे में वापस ले जाएं। इससे आपको सुरक्षित महसूस करने में मदद मिलेगी और आपको डर नहीं लगेगा
  • छवि परिचय शीर्षक नया कुत्ता अपने घर और अन्य कुत्तों के चरण 26
    6
    पहले दिनों के दौरान दुर्घटनाओं को अनदेखा करें नए कुत्ते को प्रशिक्षित करने की आवश्यकता हो सकती है और उन्हें सीखना होगा कि वे खुद को राहत देने के लिए कहां जाएं एक बाथरूम के रूप में उपयोग किया जाता है जो क्षेत्र के लिए अक्सर इसे ले लो इस तथ्य पर ध्यान न दें कि आपके पास कुछ समय एक दुर्घटना है उसे दबाकर केवल उसे भ्रमित कर दूंगा और उसे दु: ख दूंगा।
  • भाग 6

    अपने कुत्ते को एक नया कुत्ता प्रस्तुत करें जो पहले से ही घर पर रहता है
    छवि परिचय शीर्षक नया कुत्ता अपने घर और अन्य कुत्तों के चरण 27
    1
    नए कुत्ते के कमरे में कुत्तों को पेश करें आप नए कुत्ते को शुरू करना शुरू कर सकते हैं और जो पहले से ही घर पर रहता है वह नया घर पहले ही घर पर कम से कम 24 घंटों में खर्च कर चुका है। ऐसा करने के लिए, अपने पिंजरे में नया कुत्ता रखें और इसे बंद करें कुत्ता ले लो जो पहले से ही कमरे में घर पर रहता है और इसे सूंघ दें।
    • नया कुत्ता सिग्नल न करें कुत्ते को अपने दम पर नया पता लगाएं। कुत्ता जो पहले से ही घर पर रहता है वह पिंजरे को सूँघने और नए कुत्ते को अपने आप खोज कर जांच कर सकता है।
  • छवि परिचय शीर्षक नया कुत्ता अपने घर और अन्य कुत्तों के चरण 28
    2
    कुत्तों को बातचीत के लिए लगभग 20 मिनट दें कुत्ते को पिंजरों की सलाखों के बीच 20 मिनट तक बातचीत करने दो। कुत्ते को निकालें जो पहले से ही कमरे में घर पर रहता है। नए कुत्ते को पिंजरे से बाहर जाने दें और इसे उस क्षेत्र में ले जाएं जो बाथरूम के रूप में उपयोग किया जाता है।
  • इन्टरेड न्यू डॉग टू यूथ हाऊस और अन्य कुत्तों के चरण 29
    3
    कुत्ते के व्यवहार को पुरस्कृत करें जो पहले से ही घर पर रहता है। वह अपने अच्छे व्यवहार को एक पुरस्कार के साथ पुरस्कार देता है अगर वह सकारात्मक व्यवहार करता है और नए कुत्ते को एक दोस्ताना तरीके से पहुंचता है।
  • इस समय के दौरान नए कुत्ते को नजरअंदाज करने का प्रयास करें ताकि दूसरे कुत्ते को ईर्ष्या न लगे। इसके बजाय, कुत्ते से बात करें जो पहले से पहले घर पर रहता है। पहले कुछ दिनों के लिए, नए कुत्ते की प्रशंसा करते हैं जब दूसरे कुत्ते मौजूद न हों। अपने कुत्ते को यह बताकर एक सकारात्मक सुदृढीकरण दें कि वह एक अच्छा कुत्ता है इसे थप्पड़ मारो और कानों के पीछे उसे खड़खड़ें।
  • छवि परिचय शीर्षक नया कुत्ता अपने घर और अन्य कुत्तों के चरण 30
    4
    कुत्तों की एक दिन में कई बार प्रस्तुति दोहराएं। दोनों कुत्ते एक-दूसरे के साथ मिलना शुरू कर देंगे, या तो उनकी कंपनी में हंसमुख होने या एक दूसरे की अनदेखी करके। कुछ दिनों के लिए प्रस्तुति बनाते रहें
  • भाग 7

    कुत्तों के बीच संचार समय बढ़ाएं
    अपने घर और अन्य कुत्तों के लिए एक नया डॉग टू प्रेजेंट करें छवि 31
    1
    नए कुत्ते पर पट्टा रखो कुत्तों को एक-दूसरे को जानने के लिए मौका मिलने के बाद, उन्हें नए कुत्ते को जकड़ाने और इसे अपने पिंजरे से निकालने के द्वारा पेश करें। कुत्तों की प्रतिक्रियाओं को एक दूसरे से नियंत्रित करें पहले से ही घर पर रहने वाले कुत्ते में कई प्रतिक्रियाएं हो सकती हैं, जैसे नए कुत्ते को स्वीकार करना और इसके साथ खेलना, इसे अनदेखा करना, या गुस्सा करना और उसे धमकी देना। उन्हें बातचीत के बारे में 5 मिनट दें
    • पहली बैठक के दौरान नए कुत्ते को एक पट्टा पर रोकना महत्वपूर्ण है। यह बहुत संभावना है कि नए कुत्ते को कुत्ते को नापसंद किया जा सकता है जो पहले से ही अपने घर में रहता है अगर पहली बार अपने क्षेत्र में दूसरा काम करता है
    • कुत्ते को निकालें जो पहले से ही घर पर रहता है और उस क्षेत्र में नए कुत्ते को लेता है, जो बातचीत के बाद स्नान के लिए इस्तेमाल किया जाता है।
  • इमेज नामक एक न्यू डॉग टू यूथ हाउस और अन्य कुत्तों के चरण 32
    2
    कुत्तों के बीच संपर्क समय को धीरे-धीरे बढ़ाना धीरे-धीरे 20 मिनट तक संपर्क समय बढ़ाएं, हालांकि यह निर्भर करता है कि इन कुत्तों को कितनी अच्छी तरह से किया जाता है। प्रत्येक सत्र के बाद, कुत्ते को ड्राइव करें जो पहले से ही कमरे में बाहर रहता है और नए कुत्ते को उस क्षेत्र में लेता है जिसे स्नान के रूप में प्रयोग किया जाता है
  • यदि आवश्यक हो तो इस चरण को धीमा करने में कोई समस्या नहीं है।
  • छवि परिचय शीर्षक नया कुत्ता अपने घर और अन्य कुत्तों के चरण 33
    3
    चलने पर दोनों कुत्तों से बात करना शुरू करें जैसे-जैसे कुत्तों को एक-दूसरे के साथ मिलकर इस्तेमाल किया जाता है, वहीं 20-मिनट के खंडों को एक साथ चलने के लिए बाहर निकाला जाता है।
  • हमेशा कुत्ते पर पट्टा डाल जो पहले से ही घर पर रहते हैं जब वे चलने के लिए जाते हैं उसे पहले दरवाजा बाहर जाने दो। यदि आप सुनिश्चित करें कि यह सबसे महत्वपूर्ण है तो आप नए कुत्ते को चुनौती देने की संभावना कम हैं
  • अपने घर और अन्य कुत्तों के लिए नए कुत्ते को प्रस्तुत करने वाला शीर्षक शीर्षक चरण 34
    4
    हमेशा कुत्तों की निगरानी करें कुत्तों को देखो जब वे एक साथ होते हैं। हालांकि, यदि कुत्ता पहले से ही घर के ग्रन्ट्स में रहता है तो चिंतित न हो। गड़बड़ी या आक्रामकता के संकेत के बावजूद, कुत्ते जो पहले से ही घर पर रहता है वह नए कुत्ते को चोट पहुंचाने की संभावना नहीं है, लेकिन यह एक घोटाले का कारण बन सकता है और क्रोधित हो सकता है। हालांकि, आपको उन दोनों पर नजर रखना चाहिए जब तक कि आप सुनिश्चित न हो कि वे एक-दूसरे के आदी बन गए हैं
  • इन्टरेडस न्यू डॉग टू यूथ हाउस और अन्य कुत्तों के चरण 35
    5
    नए कुत्ते की चीजों से नए कुत्ते को दूर रखें नए कुत्ते को कुत्ते के कटोरे से खाने या पीना न दें, जो पहले से ही घर पर रहती है, इसे क्षेत्रीय महसूस करने से रोकने के लिए। इसके अलावा, अन्य कुत्ते के खिलौनों के साथ खेलने से नए कुत्ते को रोकें।
  • छवि परिचय शीर्षक नई कुत्ते से अपने घर और अन्य कुत्तों चरण 36
    6
    पहले दिनों के दौरान दुर्घटनाओं को अनदेखा करें नए कुत्ते को प्रशिक्षित करने की आवश्यकता हो सकती है और उन्हें सीखना होगा कि वे खुद को राहत देने के लिए कहां जाएं एक बाथरूम के रूप में उपयोग किया जाता है जो क्षेत्र के लिए अक्सर इसे ले लो इस तथ्य पर ध्यान न दें कि आपके पास कुछ समय एक दुर्घटना है उसे दबाकर केवल उसे भ्रमित कर दूंगा और उसे दु: ख दूंगा।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि दोनों कुत्तों के लिए टीके अद्यतित हैं। ब्रीडर या बचाव एजेंसी से एक गारंटी प्राप्त करें, यह प्रमाणित करें कि आपका नया कुत्ता स्वस्थ है
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com