ekterya.com

कुत्तों को 4 जुलाई को सुरक्षित रखने के लिए

स्वतंत्रता दिवस बहुत मजेदार हो सकता है, आप शानदार आतिशबाजी, अपने दोस्तों के साथ एक पार्टी, परेड, या आइसक्रीम और बियर के साथ मना सकते हैं। हालांकि, 4 जुलाई अपने कुत्ते के लिए इतना सुखद नहीं हो सकता है, क्योंकि आप घायल हो सकते हैं या अपनी ज़िंदगी भी खो सकते हैं क्योंकि आप उन सभी चीजों की वजह से हैं जो आप इस खास दिन पर आनंद लेते हैं। कुछ कुत्ते आतिशबाजी से बहुत डरते हैं, अगर आप उनसे उपेक्षा करते हैं और दूसरों को परेड में मौजूद लोगों की आवाज और दूसरों की आवाज से डर लगता है तो कुछ लोग बियर पी सकते हैं। ध्यान रखें कि इस वर्ष के दौरान आतिशबाजी से बचने के लिए असंभव है कुत्तों स्वयं को अलग करने का प्रयास करेंगे, जिसका अर्थ यह हो सकता है कि वे घर से भाग जाएंगे। उनकी प्रतिक्रियाओं पर ध्यान दें और याद रखें कि कुत्तों को कोई परवाह नहीं है अगर आप उन्हें पिंजरे में डालते हैं, तो शोर शोर हो। इसके विपरीत, यह उन्हें सुरक्षित महसूस करता है

यदि आप जोखिम को कम करने और अपने कुत्ते के आराम को बढ़ाने के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं, तो निम्न लेख पढ़ें।

चरणों

विधि 1

तैयार हो जाओ
चौथे जुलाई के चरण 1 पर रखें कुत्तों को सुरक्षित रखें
1
सुनिश्चित करें कि आपके पालतू जानवर की जानकारी अद्यतित है। आतिशबाजी से भयभीत होने पर कई कुत्तों से बचते हैं यदि आपके पालतू जानवर की एक पहचान प्लेट में कॉलर नहीं है जिसमें उस पर संपर्क जानकारी शामिल है, साथ ही आपकी वर्तमान जानकारी के साथ माइक्रोचिप, अब उन्हें प्राप्त करने का समय है।
  • कॉलर अच्छी तरह से सुरक्षित होना चाहिए, लेकिन आरामदायक। यह काफी तंग होना चाहिए ताकि यह किसी शाखा या इसी तरह की वस्तुओं पर आसानी से फंस न आ सके, लेकिन कुत्ते को इसे इस्तेमाल करने के दौरान असहज महसूस करने के लिए इतनी तंग नहीं हुई। सुनिश्चित करें कि कॉलर आपके कुत्ते के साँस लेने के प्रवाह को प्रतिबंधित नहीं करता है। यदि आप कॉलर और अपने कुत्ते की गर्दन के बीच दो उंगलियों को रख सकते हैं, तो यह एक आरामदायक कॉलर है। कुत्ते को एक पट्टिका लेनी चाहिए जो सुनिश्चित करता है कि इसमें कोई रेबीज़ नहीं है, साथ ही आपके नाम और फोन नंबर के साथ एक पट्टिका है।
  • एक माइक्रोचिप एक छोटे से ट्रांसपोंडर है जो स्कैन में स्कैन किए गए अपने पालतू जानवर की जानकारी को प्रसारित करने के लिए रेडियोफ्रीक्वेंसी लहरों का उपयोग करता है। इस डिवाइस द्वारा कार्यान्वित किया गया है पशुचिकित्सा या कुछ आश्रयों को कुत्ते की त्वचा के नीचे दर्द के कारण बिना, एक मोटी गेज सुई की सहायता से एक बार आपके कुत्ते के पास एक माइक्रोचिप है, तो आपको इसे माइक्रोचिप निर्माता के साथ पंजीकृत करना होगा। फिर, यदि आपका कुत्ता आश्रय में आता है, तो एक स्कैन बनाया जाएगा और माइक्रोचिप आपके फोन नंबर को प्रकट करेगा ताकि आश्रय आपसे संपर्क कर सके। माइक्रोचिप में अद्यतन जानकारी होनी चाहिए। यदि नहीं, तो विनिर्माण कंपनी से संपर्क करें और अपनी जानकारी अपडेट करें।
  • चित्रा का शीर्षक ट्रेन टू डॉग टू वाक या एिल बिना चोक चेन चरण 6
    2
    अपने कुत्ते के प्रशिक्षण पर समीक्षा करें उनके पास बुनियादी प्रशिक्षण होना चाहिए और तुरंत अपने आदेशों का जवाब देना चाहिए। सबसे महत्वपूर्ण आज्ञाओं में "आओ" और "छोड़ें" शामिल हैं इसके अलावा, कुत्ते को एक पट्टा पर कैसे चलना और पिंजरे में व्यवहार करना सीखना चाहिए।
  • यदि आपके पास एक पिल्ला है और आपने उसे सिखाया नहीं है कि कैसे पट्टा पर चलना है और उसे एक परेड, एक पार्टी या आतिशबाजी दिखाने की योजना है, तो अब उसे सिखाने का समय है। इस प्रकार के प्रशिक्षण पर अधिक जानकारी के लिए, इस लेख को पढ़ें.
  • आपकी आज्ञाओं को एक चट्टान के रूप में ठोस होना चाहिए यदि आपका कुत्ते आतिशबाजी के जवाब में, या एक दिलचस्प गंध के कारण बाहर चलाता है, तो आपको इसे एक आदेश के साथ वापस करने में सक्षम होना चाहिए। संबंधित कमांड "अभी भी" है इस प्रकार के प्रशिक्षण पर अधिक जानकारी के लिए, पढ़ें इस अनुच्छेद.
  • पार्टियों या परेड के दौरान, यह संभव है कि आपका कुत्ता स्वादिष्ट खाना ढूंढता है जो उसके लिए स्वस्थ नहीं है आपको वह चीज खाने से रोकने के लिए जो आपको देना नहीं है, आपके "छोड़ दें" कमांड को पर्याप्त होना चाहिए। एक अन्य संबंधित और उपयोगी आज्ञा "चलें" है इस प्रकार के प्रशिक्षण पर अधिक जानकारी के लिए, पढ़ें इस अनुच्छेद.
  • एक पिंजरे 4 जुलाई के समारोह के दौरान एक उपयोगी उपकरण हो सकता है, क्योंकि यह कुत्ते को सुरक्षित रूप से रखने और इसे शांत करने के लिए दोनों काम करता है। इस प्रकार के प्रशिक्षण पर अधिक जानकारी के लिए, पढ़ें इस अनुच्छेद.
  • चौथे जुलाई के चरण 3 पर कुत्तों को सुरक्षित रखें
    3
    अपनी पार्टी को बहुत सावधानी से योजना बनाएं सावधानी के साथ सजावट चुनें विशेष रूप से, प्रकाश wands, जो कुत्तों के लिए विषाक्त हैं और खिलौने चबा करने के लिए समान रूप से समान हैं, खतरनाक हैं। क्योंकि बीयर और अन्य मानव खाद्य पदार्थ और पेय कुत्तों के लिए विषाक्त हैं, यह तय करें कि आप पार्टी के दौरान अपने कुत्ते को कहाँ रखेंगे। उदाहरण के लिए, आप इसे घर के अंदर रख सकते हैं अगर पार्टी यार्ड में है। अगर कुत्ते मित्र के अनुकूल है और लोगों के साथ रहना चाहता है, तो पट्टा की मदद से इसे अपने पक्ष में रखने पर विचार करें। यदि पार्टी अंदर जगह लेती है, तो आप इसे एक बच्चे के दरवाजे की मदद से एक कमरे में सीमित कर सकते हैं। दूसरी ओर, यदि पार्टी बाहर ले जाती है, तो आप इसे सुरक्षित रूप से एक पेड़, एक बाड़ या किसी अन्य सुरक्षित वस्तु के साथ बांध सकते हैं।
  • पार्टी से पहले, जांच करें कि कुत्तों के लिए क्या पदार्थ विषाक्त हैं। कैसे कुत्तों के लिए जहरीले खाद्य पदार्थों से बचने के बारे में अधिक जानकारी के लिए, पढ़ें इस अनुच्छेद.
  • चौथे जुलाई के चरण 4 पर कुत्तों को सुरक्षित रखें
    4
    एक पशुचिकित्सा से संपर्क करें उन कुत्ते के मालिकों के लिए, जो आतिशबाजी या अन्य विशिष्ट स्वतंत्रता दिवस गतिविधियों से पहले अत्यधिक प्रतिक्रियाएं रखते हैं, सबसे अच्छा विकल्प एक पशुचिकित्सा के साथ चर्चा करना है जो कुत्ते की सहायता करने का सबसे अच्छा विकल्प होगा। कुछ संबंधित विषयों में शामिल हैं: पुराने कुत्तों में तनाव को कम करने और कुत्ते को सुरक्षित दवाओं के साथ फंसाने का विकल्प।
  • चौथे जुलाई के चरण 5 पर कुत्तों को सुरक्षित रखें शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने कुत्ते को दूसरे स्थान पर ले जाने पर विचार करें यदि स्वतंत्रता दिवस की गतिविधियों के कारण आपके कुत्ते को बहुत अधिक बल दिया जाता है, तो सबसे अच्छा विकल्प यह उत्सव की अवधि के लिए किसी अन्य स्थान पर ले जाना है या सबसे सक्रिय भाग के दौरान (उदाहरण के लिए, एक परेड)। इसके अलावा, आप "कुत्तों के लिए होटल", एक दोस्त या घर के चुने ग्रामीण क्षेत्र में रिश्तेदार, जो आपके कुत्ते की देखभाल करने के लिए तैयार हैं, का पता लगा सकते हैं। हालांकि, आपको अपेक्षा करनी चाहिए कि कम से कम एक निश्चित आतिशबाजी या दलों के होने चाहिए। उसी तरह, उत्सव के दौरान अपने कुत्ते की देखभाल करने वाली कंपनी या व्यक्ति को ढूंढना मुश्किल हो सकता है।
  • चौथे जुलाई के चरण 6 पर कुत्तों को सुरक्षित रखें शीर्षक वाला चित्र
    6

    Video: बैंक में जमा पैसे निकाल लीजिए नहीं तो हो जायेंगे जब्त | Modi sarkar ka nya kanun | what is FRDI.

    अनुसंधान उत्पादों जो आपके कुत्ते को शांत करने में मदद कर सकते हैं
  • एक व्यावसायिक उत्पाद जो "चिंता के खिलाफ गले" के रूप में कार्य करता है, महान सफलता के साथ प्रयोग किया गया है। यह उत्पाद एक ऐसे लेख के रूप में व्यवहार पर विशेषज्ञों द्वारा निर्मित किया गया था जो कुत्तों को उसी तरीके से सांत्वना दे सकता है कि एक कंबल में लिपटे जाने पर एक बच्चा शांत हो जाता है
  • जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, एक पिंजरे बहुत उपयोगी हो सकता है जैसे ही भेड़ियों, प्रकृति से, घुटनों में शरण लेते हैं, कुत्तों को अपने "मांद में" या पिंजरे में आराम महसूस होगा। अंधेरे में वृद्धि करने के लिए, पिंजरे को कंबल के साथ कवर करें, लेकिन एक भाग को खुला छोड़ दें ताकि कुत्ते को लोगों को पारित किया जा सके, साथ ही ताजा हवा में सांस ले सकें।
  • कुत्तों को शांत करने के लिए सुखदायक आवाज़ के साथ डिस्क खरीदना संभव है, जो नैदानिक ​​अनुसंधान के उत्पाद हैं। स्वतंत्रता दिवस समारोहों से डरने वाले कुत्तों को शांत करने में मदद करने में ये बहुत उपयोगी हो सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए अपने विश्वसनीय पशुचिकित्सा से परामर्श करें
  • विधि 2

    त्योहार
    चौथे जुलाई के चरण 7 पर कुत्तों को सुरक्षित रखें
    1
    उस स्थान को सुरक्षित रखें जहां आप अपने कुत्ते को रखेंगे, यदि लागू हो।
    • यदि आप इसे पिंजरे में डालते हैं, तो पिंजरे को घर में शांत स्थान पर रखें और कुत्ते को रखने के लिए एक हड्डी, अपने पसंदीदा खिलौनों में से किसी एक वस्तु को जगह दें। कुत्ते को वस्तु के अंदर आकर्षित किया जाएगा। एक बार अंदर, एक अंधेरे कंबल के साथ पिंजरे को एक अंधेरे वातावरण बनाने के लिए कवर करें। उसे बधाई और खिड़कियां और दरवाजों को बंद। उसी तरह, आप टीवी, रेडियो, आइपॉड इत्यादि को चालू कर सकते हैं। पार्टी की आवाज को कवर करने के लिए या आराम संगीत का इस्तेमाल करना
    • अगर कुत्ते घर के अंदर रहती हैं, तो उस कमरे का चयन करें जिसमें कुत्ता लोगों को देख सकता है, लेकिन जिनके पास लोगों तक पहुंच नहीं है (उदाहरण के लिए, कार्यालय या अध्ययन)। उसे व्यस्त रखने और संगीत डालने पर विचार करने के लिए उसे एक वस्तु दें
  • चौथे जुलाई के चरण 8 पर कुत्तों को सुरक्षित रखें

    Video: कैसी भी खांसी हो जड़ से दूर कर देगा ये आसान घरेलू उपाय। Indian Home Remedy for Cough

    2
    यदि कुत्ता तुम्हारे साथ रहेगा, तो इसे खाने से दूर रखें तालिकाओं में जाने से बचें, जहां से भोजन का टुकड़ा गिर सकता है या जहां खाना प्रलोभन से आपके कुत्ते के करीब हो सकता है यदि कोई अतिथि आपको भोजन प्रदान करता है, तो उसे शिक्षित तरीके से सूचित करें, कि मानव भोजन कुत्तों के लिए जहरीला हो सकता है और आप यह पसंद करेंगे कि आपका कुत्ता इसे उपभोग नहीं करता। मेहमानों, विशेष रूप से बच्चों, पूछ सकते हैं कि क्या वे कुत्ते को चलने या पालतू कर सकते हैं यदि वे करते हैं, तो उन्हें बताएं कि उन्हें इसे खिलाने की अनुमति नहीं है नहीं अपने कुत्ते को त्याग दिया छोड़ दें विशेष रूप से, यदि आप बाहर हैं, तो यह बहुत खतरनाक हो सकता है, जहां आप उन आतिशबाजी को अपने देश से भटक सकते हैं, या जहां वह आतिशबाजी या किसी अन्य गड़गड़ाहट की ध्वनि सुनता है तो कुत्ते भाग सकता है।
  • चौथे जुलाई के चरण 9 पर कुत्तों को सुरक्षित रखें
    3
    शांत रहें और सतर्क रहें आपको कुछ भी पता चल जाएगा जो आपके कुत्ते को डरा सकती है, लेकिन ध्यान रखें कि वह आपकी भावनाओं को महसूस कर सकता है और सामान्य तौर पर उन्हें उनका अनुकरण कर सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप बेचैन और घबराए हुए हैं, तो आपका कुत्ता यह अनुभव करेगा और यह भी बेचैन और घबराहट होगा। यह स्पष्ट है कि आप अपने मेहमानों के व्यवहार को नियंत्रित नहीं कर सकते, लेकिन आप निम्नलिखित सावधानी बरत सकते हैं:
  • अपने कुत्ते पर पार्टी के टोन के प्रभाव के लिए बने रहें यदि वह उत्सुक या अति सक्रिय हो जाता है तो सबसे अच्छा विकल्प उसे एक अलग कक्ष में, पिंजरे में, आदि करना है।
  • बच्चों को अपने कुत्ते के पास न खेलने के लिए कहें एक कुत्ते के लिए, बच्चों को चारों ओर खेलना देखकर परेशान किया जा सकता है, इसलिए उन्हें शांत करने या कहीं और खेलने के लिए कहने का अच्छा विचार है।
  • चौथे जुलाई के चरण 10 पर कुत्तों को सुरक्षित रखें शीर्षक वाला चित्र

    Video: DEAR KSI, HERE’S WHY I WALKED OFF STAGE...

    4
    अपने पाठ्यक्रम से हटने वाले आतिशबाजी से सावधान रहें ऐसी जगहों में एक गुप्त खतरे हैं जहां आतिशबाजी या आस-पास के स्थानों में आग लगती है। इसलिए, सतर्क रहने की सलाह दी जाती है, क्योंकि आतिशबाजी अप्रत्याशित हैं और ये बेहद खतरनाक हो सकती है।
  • विधि 3

    परेड
    चौथे जुलाई के चरण 11 पर कुत्तों को सुरक्षित रखें
    1



    घर पर अपने कुत्ते को छोड़ने पर विचार करें। परेड तनावपूर्ण हो सकते हैं, इसलिए सबसे अच्छा विकल्प उन्हें एक पिंजरे या कमरे में छोड़ना है, जैसा कि पार्टियों पर अनुभाग में बताया गया है। अगर आप अपने कुत्ते को अकेला नहीं छोड़ना चाहते हैं, तो एक और विकल्प यह है कि वह किसी मित्र या रिश्तेदार के साथ छोड़ दें या परेड में भाग न दें। हालांकि, यदि आप अपने कुत्ते को अपने साथ लेने का निर्णय लेते हैं, तो अपने कुत्ते को शांत और यथासंभव सुरक्षित रखने के लिए इन चरणों का पालन करें।
  • चौथे जुलाई के चरण 12 पर कुत्तों को सुरक्षित रखें
    2
    आप की आवश्यकता हो सकती है जो आपूर्ति या खरीदें इकट्ठा इसमें शामिल हैं:
  • अपने कुत्ते को सुरक्षित रखने के लिए एक पिंजरे
  • एक सुरक्षित पट्टा और कॉलर। क्योंकि आपका कुत्ता आपको खींच सकता है, इसे नियंत्रित करने के लिए एक दोहन या उत्पाद का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है, जैसे कि सिर कॉलर
  • एक थूथन यह एक निवारक सुरक्षा उपाय है, क्योंकि जब कुत्ते देखता है और एक परेड में सुनता है, तब उसे किसी को काटने के लिए उसे लेने के लिए परेशानी हो सकती है।
  • तह पानी और पानी का एक कटोरा जैसे ही आपको हाइड्रेटेड रहना चाहिए, आपका पालतू भी हाइड्रेटेड होना चाहिए।
  • लैविस्टन 656 में चौथी जुलाई जुलाई में रोडे क्वींस नाम का चित्र
    3
    परेड के वातावरण में धीरे-धीरे अपने कुत्ते का परिचय यद्यपि आप समय की कमी के कारण desensitization प्रक्रिया को पूरा करने में सक्षम नहीं हो सकता है, आप धीरे धीरे इस माहौल को अपने कुत्ते को परिचय कर सकते हैं। शुरू करने के लिए, उसे दृष्टि, गंध और भीड़ की आवाज़ और छोटी और छोटी दूरी से परेड को समायोजित करने दें।
  • वॉक अ बिग डॉग चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने कुत्ते को नियंत्रण में रखें अगर आपको अच्छी तरह प्रशिक्षित किया जाए तो आपको केवल अपने कुत्ते को एक परेड में ले जाना चाहिए। हालांकि, भले ही उन्हें प्रशिक्षण मिल गया है, उसे हमेशा की तुलना में अधिक निगरानी में रखें बेचैनी या परेशानी के लक्षणों के लिए बने रहें, जो आपके कुत्ते को दिखा सकता है। यदि परेड आपको बहुत ज्यादा परेशान करता है, तो आप इसे जगह से दूर ले जा सकते हैं या यदि संभव हो तो उसे एक पिंजरे में एक सुरक्षित जगह पर रखें।
  • चौथे जुलाई चरण 15 पर कुत्तों को सुरक्षित रखें शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने कुत्ते को यथासंभव सुरक्षित रखें। एक कार में अपने कुत्ते को रखकर कभी भी एक सुरक्षित विकल्प नहीं होता है, क्योंकि गर्मी हाइपरथर्मिया पैदा कर सकती है या मृत्यु भी पैदा कर सकती है। हाइपरथेरिया को रोकने और अपने कुत्ते को हाइड्रेटेड रखने के लिए नियमित रूप से पानी देने के लिए याद रखें।
  • हाइपरथेरिया के इलाज के तरीके के बारे में अधिक जानकारी के लिए, पढ़ें इस अनुच्छेद.
  • विधि 4

    पटाखे से पता चलता है
    1

    Video: July 4th - Relaxing Calm Music to Help Dog and Puppy anxiety from Fireworks, Bangs and Loud Noises

    घर पर अपने कुत्ते को छोड़ने पर विचार करें। परेड के साथ, आतिशबाजी कुत्तों के लिए कष्टप्रद और खतरनाक भी हो सकती है। यदि एक कुत्ते उनके साथ डर जाती है, तो वह भाग सकता है और बच सकता है यहां तक ​​कि अगर कुत्ते की एक पहचान प्लेट और एक अद्यतन माइक्रोचिप है, यह गारंटी नहीं देता कि आप इसे पायेंगे या यह आपको वापस कर दिया जाएगा। एक अन्य विकल्प एक कुत्ते के इलाज के बारे में जानकारी के लिए एक पशुचिकित्सा से परामर्श करना है हालांकि, आम तौर पर इस प्रकार के शो के लिए एक कुत्ते लेने की सिफारिश नहीं की जाती है। आपको केवल इसे लेना चाहिए अगर:
    • उन्होंने पहले आतिशबाजी सुनाई है और उनसे बुरी तरह प्रतिक्रिया नहीं की है;
    • इसमें एक अद्यतन पहचान प्लेट और माइक्रोचिप है;
    • उन्हें बुनियादी प्रशिक्षण प्राप्त हुआ है - विशेष रूप से, "यहां आओ" कमांड एक चट्टान के रूप में ठोस होना चाहिए।
    • इस प्रकार के शो में मौजूद भीड़, बच्चों के खेल, अन्य कुत्तों और अन्य तत्वों में शांत रहें।
  • 2
    अपने सामान इकट्ठा इनमें परेडों के खंड में उल्लिखित ऐसे ही शामिल हैं।
  • चौथे जुलाई के चरण 18 पर कुत्तों को सुरक्षित रखें
    3
    अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें यदि आपका कुत्ता चिंतित है, तो उसे शांत करने की कोशिश न करें यदि आप ऐसा करते हैं, तो यह आपको दिखाएगा कि जब आप दुर्व्यवहार करते हैं, तो आप एक इनाम प्राप्त कर सकते हैं, क्योंकि संक्षेप में, आप डरे हुए जब एक स्वादिष्ट स्नैक मिल रहे हैं। यह केवल आपको बताएगा कि आपको इस तरह का अनुभव करना चाहिए। इसके बजाय, ध्यान दें और केवल जब आप शांत हो जाते हैं तब इनाम दें। इस संकेत के माध्यम से, आप उसे दिखाते हैं कि शांत रहना एक अच्छी बात है छोटे सैंडविच का उपयोग करें जो कि मजबूत गंध और कुत्ते को विचलित करने में निगलने में आसान है।
  • चौथे जुलाई के चरण 1 9 पर रखें कुत्तों को सुरक्षित रखें
    4
    अपने कुत्ते को देखें चिंता के कुछ लक्षणों में शामिल हैं: अपने होंठों को मारना, शिकायत करना, अपने आप को तनावपूर्ण स्थिति में डालकर और अपनी आँखों के सफेद भाग को प्रदर्शित करना। यदि कुत्ते इन लक्षणों में से किसी को दिखाता है, तो उस स्थिति से शांतिपूर्वक और चुपचाप निकाल दें। अपने कुत्ते को हाइड्रेटेड रखें अपने साथ पानी ले आओ, एक तह का कटोरा पानी और पानी की बोतल के साथ, और अपने कुत्ते को नियमित आधार पर पानी की पेशकश करें। ध्यान रखें कि आपको पानी पीने के लिए बहुत जोर दिया जा सकता है यदि ऐसा होता है, तो सबसे अच्छा विकल्प उस स्थिति से अपने कुत्ते को निकालना है। यदि आपका कुत्ता शांत है, तो आप उसे नाश्ते के साथ विचलित कर सकते हैं, एक कांग ब्रांड मूंगफली का मक्खन, उसका पसंदीदा खिलौना, या किसी अन्य वांछनीय वस्तु से भरा खिलौना।
  • चौथे जुलाई के चरण 20 में कुत्तों को सुरक्षित रखें
    5
    छोड़ने के लिए तैयार अगर आपके कुत्ते को आतिशबाजी की वजह से बहुत जोर दिया गया है, तो सबसे अच्छा विकल्प तुरंत घर जाना है यदि आप इस घटना में अन्य लोगों के साथ उपस्थित रहेंगे, तो उन्हें पहले से बताएं कि आपको छोड़ना पड़ सकता है अगर आपके कुत्ते को बहुत ज़्यादा जोर दिया जाता है घर पर एक बार, पार्टियों पर अनुभाग में वर्णित उसी तरीके से एक पिंजरे तैयार करें। ध्यान रखें कि एक कुत्ते को कार में रखने से एक सुरक्षित विकल्प नहीं है, क्योंकि गर्मी का स्तर मृत्यु का कारण हो सकता है। दूसरी ओर, सबसे सुरक्षित विकल्प यह है कि आप इसे ले जाएं या इसे पिंजरे में छोड़ दें। एक बार जब आप अपने आप को आरामदायक बनाते हैं, तो आप शो का आनंद लेने के लिए वापस आ सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अगर आप एक पार्टी में भाग लेने की योजना बना रहे हैं जो मादक पेय पदार्थों की पेशकश करता है, तो यह सिफारिश की जाती है कि आप अपने कुत्ते को भोजन करें, कि आप इसे पिंजरे के अंदर रख देते हैं। पार्टी जाने से पहले
    • अपने कुत्ते को दबाने से उसे शांत किया जा सकता है, लेकिन आम तौर पर, यह केवल ऐसा करने की सिफारिश की जाती है अगर कुत्ता शांत हो, क्योंकि जब वह चिंतित होता है तो उसे पथपाकर चिंतित व्यवहार को प्रोत्साहित कर सकता है।
    • यदि आप अपने कुत्ते को एक पिंजरे के अंदर डालते हैं, तो एक धातु का चयन करें, क्योंकि अगर आप एक कपड़ा पिंजरे चुनते हैं, तो यह तनावग्रस्त कुत्ते द्वारा नष्ट हो सकता है।
    • एक तैयारी के रूप में, आपके कुत्ते की शरीर की भाषा और उन खाद्य पदार्थों की त्वरित जांच करने की सिफारिश की जाती है जो इसे जहर कर सकते हैं।
    • यह आपके कुत्ते को किसी घटना के लिए लेने की सलाह नहीं दी जाती है जो दिन के गर्म समय पर आयोजित की जाती है अगर इसकी थोड़ी नाली (कार्लिनो के मामले में) या फर की एक मोटी कोट (कर्कश के मामले में) होती है।
    • पूरे दिन शांत और सतर्क रहें।

    चेतावनी

    • कुत्तों जो गंभीर चिंता कर सकते हैं काटने कर सकते हैं। इसलिए, यह सिफारिश की जाती है कि आप इसे तुरंत घर ले जाएं और इसे पिंजरे में रखें।
    • 4 जुलाई से पहले, अपने कुत्ते चाहिए एक स्पष्ट और अद्यतन पहचान प्लेट है इसी तरह, यह है अत्यधिक माइक्रोचिप के प्रयोग की सिफारिश की
    • चूंकि कुत्तों की सुनवाई मनुष्यों की तुलना में अधिक संवेदनशील होती है, आप अपने कुत्ते के कान पर आतिशबाजी के प्रभावों के बारे में अधिक जानकारी के लिए अपने विश्वसनीय पशुचिकित्सा के साथ परामर्श कर सकते हैं। अधिकांश कुत्तों को बहुत घबराहट और यहां तक ​​कि आतंक भी मिल सकता है जब वे जोर से विस्फोट सुनते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अगर आप कुत्ते को बचने के लिए नहीं चाहते हैं, तो एक चादर के अंदर, या बच्चों के लिए एक फाटक के साथ एक पिंजरे
    • छोटे और स्वादिष्ट सैंडविच, साथ ही पसंदीदा कुत्ते के खिलौने, उसे इनाम देने के लिए
    • एक सुरक्षित कॉलर या दोहन और एक पट्टा
    • एक माइक्रोचिप और एक पहचान प्लेट, दोनों अद्यतन
    • एक तह पानी का कटोरा और पानी अगर आप कुत्ते को एक घटना में लेते हैं
    • एक अधिकृत पशुचिकित्सा जिसे आप परामर्श कर सकते हैं (वैकल्पिक)
    • एक थूथन अगर आप कुत्ते को एक घटना के लिए ले जाएगा
    • एक थंडरशर्ट (कुत्ते की चिंता के खिलाफ शर्ट) (वैकल्पिक)
    • आराम से संगीत, जैसे "एक कुत्ते के कान के माध्यम से संगीत", टेलीविजन, रेडियो, आइपॉड आदि। (वैकल्पिक)
    • यदि आप इसे करने का निर्णय लेते हैं तो कुत्ते को रखने के लिए एक कमरा
    • यदि आप इसे करने का निर्णय लेते हैं और यदि पार्टी बाहर की जगह लेती है तो कुत्ते को टाई करने के लिए एक सुरक्षित वस्तु
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com