ekterya.com

जोकर मछली को पुन: उत्पन्न करने के लिए

जोकर मछली छोटे, चमकीले रंग की मछली है जो कि किसी भी घरेलू समुद्री मछलीघर के लिए एक सुंदर जोड़ रहे हैं। उनकी परवरिश मजेदार हो सकती है और वे कुछ देखभाल, ध्यान और ज्ञान के साथ आसानी से घर पर पुन: पेश कर सकते हैं। यहां हम आपको कुछ बुनियादी कदम दिखाएंगे जो आपकी मछलीघर में सफलतापूर्वक जोकर मछली को खेलने में मदद करेंगे।

चरणों

भाग 1

कुछ जोकर मछली खेलने के लिए तैयार हो जाओ
बर्ड क्लॉन्फिश स्टेप 1 नामक छवि
1
सुनिश्चित करें कि आप एक समुंदर का मछलीघर बनाए रखने की मूलभूतताओं से बहुत परिचित हैं। मछली को प्रजनन करना एक ऐसा प्रोजेक्ट है, जिसे लोगों द्वारा किया जाना चाहिए जो समुंदर के मछलीघर के स्थापना और रखरखाव में अनुभव करते हैं। हालांकि इन मछलियों को पुनरुत्पादन करना मुश्किल नहीं है, इसके लिए उनके आहार और उनके जीवन चक्र के बारे में थोड़ा ज्ञान की आवश्यकता है, यह उल्लेख नहीं कि उचित मछलीघर फ़िल्टरिंग और पारिस्थितिक तंत्र के विकास को सुनिश्चित करने के लिए सही आपूर्ति आवश्यक है।
  • बर्ड क्लॉन्फिश स्टेप 2 नामक छवि
    2
    एक मछली की दुकान में कुछ मछली लें जोकर मछली बाहरी प्रजनकों हैं, जिसका मतलब है कि मादा मछली अंडे देता है और फिर पुरुष उन्हें निषेचित करता है। ऐसा करने के लिए आपको एक जोड़ी की जोड़ी पहले से ही एक जोड़ी मिलनी होगी, दूसरे शब्दों में, जो पहले से ही पार कर चुके हैं
  • कई मछली भंडार उन्हें जोड़े में बेचते हैं, खासकर प्रजनन उद्देश्यों के लिए। यदि वह दुकान जिसे आप खरीदना चाहते हैं तो उन्हें उपलब्ध नहीं है, तो यह संभव है कि वे आपके लिए कुछ के लिए विशेष अनुरोध कर सकें। पूछने में संकोच मत करो!
  • बर्ड क्लॉन्फिश स्टेप 3 नामक छवि
    3

    Video: Suspense: Hitchhike Poker / Celebration / Man Who Wanted to be E.G. Robinson

    कुछ जोड़ो एक जोड़े को पाने का दूसरा तरीका दो जवान जोकर मछली को एक जोड़े बनने का है। दो युवा क्लाउनफ़िश खरीदकर शुरू करें क्लेनफ़िश के बारे में अद्भुत पहलुओं में से एक यह है कि उनमें से कोई पुरुष या एक मादा के रूप में पैदा नहीं होता है, इसलिए आपको पुरुष और एक महिला के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है हर जोड़ी उपयोगी होगी
  • एक पुरुष या मादा मछली में रूपांतरण तब होता है जब मछली बढ़ती है। जब आप किसी अन्य मछली से लड़ते हैं तो आपके मछली का लिंग आपको वह डोमेन निर्धारित करेगा जो आप प्राप्त करते हैं प्रमुख मछली महिला बन जाएगी और कम से कम प्रभावशाली पुरुष बन जाएगा।
  • यदि आपके पास एक ही मछलीघर में कई जोकर मछली हैं, तो केवल एक जोड़ी बनाई जाएगी। सभी का सबसे प्रभावशाली महिला बन जाएगा और दूसरा सबसे प्रमुख पुरुष बन जाएगा। दूसरों को सेक्स के बिना रहना होगा।
  • यदि आप कम से कम झगड़े को कम करना चाहते हैं और जितनी जल्दी हो सके मछली को बदलना चाहते हैं, दूसरों के मुकाबले मछलियां मछली को पाने के लिए एक अच्छा विचार है, इसलिए यह शुरुआत से स्पष्ट होगा जो कि प्रभावी है।
  • बर्ड क्लॉन्फिश स्टेप 4 नामक छवि
    4
    मछलीघर को साफ रखें। अन्य मछली के विपरीत, जोकर मछली पानी की स्थिति के प्रति संवेदनशील नहीं है, लेकिन पानी को साफ रखने की संभावना बढ़ सकती है कि वे नस्ल करेंगे।
  • बर्ड क्लॉन्फ़िश चरण 5 नामक छवि
    5
    अपने एक्वैरियम में पौधे और चट्टानें रखें मछलीघर में एनीमोन रखें, जो कि बना हुआ मछली को अधिक सहज महसूस करता है। हालांकि यह बिल्कुल जरूरी नहीं है, यह संभावना बढ़ेगी कि आपका साथी पुन: उत्पन्न करेगा। आपके पास अपने एक्वैरियम में जीवित चट्टान भी होंगे। जीवित चट्टान चट्टानों जो समुद्र से आते हैं और प्रवाल भित्तियों के गठन के लिए नींव हैं। लाइव चट्टानों को छिपाने के लिए एक जगह और एक सतह दी जाएगी जिस पर वे अपने अंडे की देखभाल और देखभाल कर सकते हैं।
  • बर्ड क्लॉन्फ़िश चरण 6 नामक छवि
    6
    एक घड़ी रखें जो आपके मछलीघर की रोशनी को नियंत्रित करता है अपने मछलीघर को दिन के दौरान रोशन करें और रात में अंधेरे रखें, एक नियमित अनुसूची के बाद, जो आपके जोकर मछली को अधिक आराम से बनाए रखेगा और इसलिए अंडे लगाने के लिए अधिक इच्छुक
  • बर्ड क्लॉन्फ़िश चरण 7 नामक छवि
    7
    जोकर मछली के व्यवहार में परिवर्तन पहचानें जो अंडे लगाने की इच्छा दर्शाते हैं महिला के शरीर (द्यूत की बड़ी मछली) का मध्य भाग व्यापक हो जाएगा, जो इंगित करता है कि वह अंडे जारी करने की तैयारी कर रही है। यह भी संभावना है कि दोनों मछली अपने मुंह और पंखों के साथ चट्टानों को अंडे के लिए तैयार करने के लिए शुरू करते हैं।
  • बर्ड क्लॉन्फिश स्टेप 8 नामक छवि
    8



    जोकर मछली अंडे के लिए देखो जब मछली ने अंडे लगाए हैं, वे नारंगी हो जाएंगे और चट्टानों से चिपके रहेंगे। नर क्लोन्फ़िश उन का ख्याल रखेगा, उनके चारों ओर तैर रहे हैं और उन्हें अपने पंखों को लहराते हुए उन्हें हवा देना होगा। यह भी उन लोगों को लेने की संभावना है जो मर चुके हैं।
  • बर्ड क्लॉन्फ़िश चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    क्लोनेफ़िश अंडे में परिवर्तन की पहचान करें क्लोन्फ़िश अंडे विकास के कई चरणों के माध्यम से जाते हैं। जैसा कि बताया गया है, वे नारंगी शुरू करते हैं, लेकिन तब वे बदलते हैं।
  • अंडे लगभग 7 से 10 दिनों में फट चाहिए। आपको पहले हफ्ते के दौरान युवाओं को जीवित रोटिफ़रों के साथ खिलाना होगा। रोटिफ़र्स प्लैक्टन हैं जिनके साथ कई प्रजातियां फ़ीड होती हैं। तब आप उन्हें लाइव आर्टेमिया के साथ भोजन शुरू कर सकते हैं। बेबी जोकर मछली केवल जीवित भोजन का उपभोग करेगा
  • बर्ड क्लॉन्फ़िश चरण 10 नाम की छवि
    10
    अंडे फट जाने के बाद हीचलों के लिए एक अलग मछलीघर स्थापित करें। यह बहुत बड़ी नहीं है, एक 37.8 एल (10 गैलन) मछलीघर नवजात पिल्ले के लिए पर्याप्त होगा। सुनिश्चित करें कि मछलीघर में एक बड़ी फ़िल्टरिंग प्रणाली नहीं है - इसके बजाय, इसमें अलग-अलग पत्थरों का होना चाहिए जो छोटे बुलबुले या ऑक्सीजन के कुछ हल्के साधनों का उत्सर्जन करते हैं। अत्यधिक फ़िल्टरिंग आसानी से सभी छोटे पिल्ले को मार सकता है।
  • आपको युवाओं के लिए पर्याप्त प्रकाश भी प्रदान करना होगा, क्योंकि वे भोजन की तलाश करेंगे, लेकिन सबसे अच्छा दृष्टि नहीं होगी। प्रकाश बहुत उज्ज्वल नहीं होना चाहिए, एक प्रकाश बल्ब पर्याप्त है, और यथासंभव फैलाना होना चाहिए।
  • भाग 2

    बच्चे के जोकर मछली की देखभाल करें
    बर्ड क्लॉन्फिश स्टेप 11 नामक छवि
    1
    नवजात संतानों को एक अलग मछलीघर में ले जाएं। कुछ प्रजनकों अंडे को फेंकने से पहले ही आगे बढ़ते हैं, लेकिन उनमें से अधिकतर इंतजार करते हैं जब तक अंडों से बाहर निकलना न हो, क्योंकि इससे उन्हें स्थानांतरित करना आसान होता है। किसी भी तरह से, आपको एक अलग मछलीघर में नवजात शिशुओं को उठाना होगा, क्योंकि यह ज्ञात है कि जोकर मछली अपने अंडे और बादाम खाने खाती हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास अग्रिम में अतिरिक्त मछलीघर है
  • बर्ड क्लॉन्फिश स्टेप 12 नाम वाली छवि

    Video: Our Miss Brooks: House Trailer / Friendship / French Sadie Hawkins Day

    2
    जोकर मछली hatchlings फ़ीड। जब वे डिम्बग्रंथि के थैली में होते हैं, तो भ्रूण को जर्दी की ऊर्जा का उपयोग करने के लिए जीवित रहते हैं, लेकिन उभरते बाद, युवाओं को जल्द ही भोजन की आवश्यकता होगी!
  • आपको नये रॉकफेयर के साथ नवजात शिशुओं के मछलियों को खिलाना चाहिए, जो सूक्ष्म जलीय जानवर हैं। कभी-कभी, आप उन्हें मछली की दुकानों में पा सकते हैं, लेकिन यह देखने के लिए कि क्या आपके पास है, सबसे पहले अपने मछलीघर की जांच करें।
  • कई क्लेनफ़िश प्रजनकों ने मछलियों की दुकान में खोजने के लिए अपने युवाओं की खपत के लिए रोटिफेर्स को प्रजनन करना आसान माना है। सुनिश्चित करें कि आपके पास प्रजनन प्रक्रिया शुरू करने से पहले आप लगातार रोटिफ़रों की आपूर्ति कर रहे हैं - अन्यथा, नवजात शिशुओं के इस चरण में मर जाएगा।
  • बर्ड क्लॉन्फिश स्टेप 13 नामक छवि
    3
    प्रति दिन आपके एक्वैरियम में 20 से 50% पानी के बीच बदलें। यह पानी को साफ रखने के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन यह यह भी सुनिश्चित करता है कि पानी काफी स्पष्ट है ताकि युवा रोटिफ़ार्स को खाने की जरूरत हो।
  • Video: सलवार का नाप कैसे लें ? salwar measurement

    बर्ड क्लॉन्फिश स्टेप 14 नामक छवि
    4
    ध्यान रखें कि कुछ युवा संक्रमण से बच नहीं पाएंगे जिसमें वे प्रजनन से मछली तक जाते हैं क्लेनफ़िश के जीवन में सबसे कठिन बदलावों में से एक यह है कि जब वे लार्वा चरण छोड़ देते हैं तो एक युवा क्लोन्फ़िश बन जाते हैं।
  • उन्हें विकसित करने का एक अच्छा मौका देने के लिए, वे अपने भोजन को रोटिफेर्स से बदलते हैं ताकि वे तेजी से बढ़ने के लिए पर्याप्त ऊर्जा प्राप्त कर सकें। आप पानी में पोषक तत्व भी जोड़ सकते हैं, जैसे कि खारे पानी की चट्टान एक्वैरियम को स्वस्थ रखने के लिए बेचे गए।
  • बर्ड क्लॉन्फिश स्टेप 15 नामक छवि
    5
    ध्यान के रूप में जवान एक युवा मछली बन जाता है अगर मछली संक्रमण से बचता है, तो आपको क्लाउनफिश के विशिष्ट रंग की उपस्थिति को ध्यान में रखना चाहिए। मछली को तेजी से बढ़ना जारी रखना चाहिए, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप उन्हें पर्याप्त भोजन प्रदान करते रहें और पानी को साफ और साफ रखें
  • Video: मुर्गी ओर कुत्ते का कॉमेडी सेक्स

    चेतावनी

    • क्लोन्फ़िश की विभिन्न प्रजातियों को एकत्रित न करें। वे लड़ेंगे और उन सभी में तनाव पैदा करेंगे, और यदि ऐसा होता है तो कोई भी अंडे नहीं रखेगा।
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com