ekterya.com

कैसे एक बार्बी केक बनाने के लिए

एक बार्बी केक एक गुड़िया या राजकुमारी के रूप में बनाया जा सकता है, या किसी विषय में बार्बी को शामिल करके इसे अलग किया जा सकता है इस अनुच्छेद दोनों तरीकों, ईमानदार गुड़िया केक और बार्बी तितली केक सिखाता है। आप यहाँ सजावटी तत्वों का पालन कर सकते हैं या यदि आप चाहते हैं तो आप अपनी कल्पनाशील शैली का उपयोग कर सकते हैं। जो भी आप चुनते हैं, वह हमेशा आपके जीवन में छोटे बार्बी प्रशंसक के लिए एक महान केक होगा।

सामग्री

बार्बी गुड़िया केक

  • पसंदीदा केक मिश्रण (वेनिला, चॉकलेट, स्ट्रॉबेरी, आदि) - आप अपने खुद के केक तैयार कर सकते हैं या एक पैकयुक्त मिश्रण का उपयोग कर सकते हैं - यहां इस्तेमाल नुस्खा एक सरल मक्खन केक का है।
  • 250 ग्राम (8.8 औंस) मक्खन का
  • 250 ग्राम (8.8 औंस) चीनी का
  • 4 बड़े अंडे
  • तैयार आटे का 250 ग्राम (8.8 औंस)
  • सामान्य आटे का 125 ग्राम (4.4 औंस)
  • 4 चम्मच ताजा नींबू या संतरे का रस निचोड़ा हुआ

नरम शीशा लगाना

  • नरम मक्खन के 100 ग्राम (3.5 औजे)
  • गर्म पानी के 2 tablespoons
  • पाउडर चीनी का 380 ग्राम (13.4 औंस)
  • सजावट के लिए: ड्रैजेस या गुलाबी कैंडीज और छोटे छोटे फूल (चीनी काटना), वैकल्पिक लेकिन वांछनीय।

बार्बी केक तितली

  • पैक किए गए मक्खन केक मिश्रण के 340 ग्राम (12 ऑउंस)
  • गिलास (ऊपर नुस्खा देखें) और गुलाबी भोजन रंग
  • सजावट के लिए: विभिन्न रंगों के कैंडीज, पेंडेंट (पेस्ट्री कैंडी) और "फलों के चमड़े के रोल-अप" (रिबन फॉर्म में कैंडी) यदि आपके देश में उपलब्ध है तो

चरणों

विधि 1

बार्बी गुड़िया केक

केक सेंकना

1
सुनिश्चित करें कि गुड़िया और उसके सामान स्वच्छ और निर्दोष हैं। थोड़ा डिटर्जेंट के साथ स्पंज और पानी के साथ कलाई को साफ करें, और यदि आवश्यक हो, तो सभी सामान धो लें जो गर्म पानी और साबुन से धो रहे हैं। उपयोग करने से पहले उन्हें सूखा दें
  • यदि आपके कपड़े गंदे हैं, तो हाथ से उन्हें धो लें और उन्हें उपयोग करने से पहले सूखा दें
  • इसे इस्तेमाल करने से पहले गुड़िया के बाल कंघी, यह भोजन से मिश्रण करने से बाल को रोक देगा। यदि आप केक में गुड़िया डालते समय अपने बाल वापस बाँधते हैं, तो यह भी मदद करता है, बाद में बाल लोचदार निकालें।
  • 2
    पहले से गरम ओवन 180 डिग्री सेल्सियस (350 डिग्री फ़ॉरेस्ट) ग्रीस और मक्खन या चर्मपत्र कागज के साथ केक मोल्ड के शंकु को कवर।
  • 3
    यदि आप खरोंच से केक की तैयारी कर रहे हैं, तो नीचे दिए गए सामग्रियों का उपयोग करते हुए इसे निम्नलिखित तरीके से करें:
  • चीनी और मक्खन मारो मिश्रण प्रकाश और शराबी बनाओ
  • अंडे एक-एक करके जोड़ें उन्हें अच्छी तरह से मारो
  • आटे को बंद करें एक आटा और मिश्रण में मिश्रण को आटा जोड़ें।
  • नींबू का रस एक आवरण के रूप में जोड़ें।
  • 4
    एक पंक्तिदार शंकु मोल्ड में केक मिश्रण डालो। इसे प्रीइएटेड ओवन में रखें और इसे 40 मिनट तक पकाने दें या जब तक आप स्कूयर के साथ केक को पिन न करें और साफ छोड़ दें
  • एक पैक केक के लिए, बॉक्स के निर्देशों का पालन करें।
  • केक इकट्ठा

    1. 1
      एक बार पकाया जाता है, ओवन से केक निकाल दें। बार्बी केक को एक साथ रखना शुरू करने से पहले इसे पूरी तरह से शांत कर दें।
    2. 2
      पहले बार्बी गुड़िया तैयार करें
    3. कण के निचले आधे को एक फूड-ग्रेड प्लास्टिक की चादरें लपेटें यह सब कुछ शामिल है जो केक के अंदर डाला जाएगा और यह सुनिश्चित करने के लिए विशेष ध्यान देता है कि आपके कपड़े कमर से अच्छी तरह लपेटे गए हैं और इस प्रकार भोजन के साथ गंदे होने से बचें।
    4. अपने कमर के चारों ओर प्लास्टिक की चादर का अंत गोंद करें
    5. 3
      केक के अंदर एक छेद बनाओ केक के चौड़े हिस्से के नीचे केक के साथ एक केक के आधार पर केक रखें और ठंडा करें। फिर, एक लंबे, संकीर्ण, तीखी रसोई चाकू का उपयोग करके, वह एक कलाई के आकार के छेद को खोलता है जो बार्बी के पैरों को कमर पर रखता है।
    6. यह छेद बनाने से पहले बार्बी की लंबाई को मापने में भी मदद करता है। फिर आप एक शासक को छेद में स्लाइड कर सकते हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि गुड़िया को रखने के लिए काफी गहराई है। जितना कम आप गुड़िया को केक से सम्मिलित करते हैं, उतना उतना ही उतना ही उतना ही उतना ही उतना ही बेहतर होगा जितना कि यह गंदे होने से बचाएगा।
    7. 4
      जब आप छेद की चौड़ाई से खुश हैं, तो इसके अंदर बार्बी को दबाएं। आप उसे छेद के अंदर अपनी कमर के लपेटे हुए भाग तक रख सकते हैं, शेष केक के बाहर बैठे शरीर के साथ।
    8. अपनी बाहों को रखें ताकि आप बिना रुकावट के शीशे के साथ काम कर सकें।
    9. यदि आपने पहले से ऐसा नहीं किया है, तो अपने बालों को एक अस्थायी लोचदार बैंड के साथ टाई दो, इसलिए यह आपके बीच में बाधा नहीं है, जबकि आप केक को चमकते हैं
    10. केक को चमकता हुआ के बाद किसी भी बार्बी सहायक जोड़ें - सड़क पर कम चीजें, बेहतर

    केक को ग्लेज़ करें

    1. 1

      Video: डॉल केक डेकोरेशन(हिन्दी) ~ द टेरेस किचन

      शीशे का आवरण तैयार करें आपको दो रंगों, गुलाबी और सफेद रंग में फ्रॉस्टिंग की आवश्यकता होगी इस ट्यूटोरियल के प्रयोजनों के लिए, यह माना जाता है कि गुलाबी बार्बी का मुख्य रंग है, लेकिन यदि आप इसे नहीं चाहते हैं तो गुलाबी का उपयोग करने की ज़रूरत नहीं है, यह आवश्यकतानुसार भिन्न होता है शीशा लगाना तैयार करने के लिए:
    2. मक्खन तक मक्खन और पानी मारो
    3. धीरे-धीरे पाउडर चीनी जोड़ें।
    4. अच्छी तरह से मिश्रण करने के लिए निकालें
    5. 1 तिहाई से 1 तिहाई के अनुपात में मिश्रण को विभाजित करें लाल खाद्य डाई या गुलाबी भोजन आटा के कुछ बूंदों को 2/3 की शीशे का आवरण जोड़ने के लिए इसे गुलाबी रंग डालें शेष तीसरे सफेद छोड़ दें
    6. यदि शीशे का आवरण कठोर हो, तो पानी का एक या दो बूंदें जोड़ें
    7. 2
      केक को ग्लेज़ करें गुलाबी frosting के साथ केक के सभी शंकु को कवर इसे सजाने से पहले सेट करें।
    8. 3
      केक को सजाने यह सुरुचिपूर्ण बार्बी पोशाक बनाती है
    9. केक के आधार के आसपास सितारों की एक पंक्ति रखें।
    10. सफेद की पहली पंक्ति के शीर्ष पर गुलाबी सितारों की एक पंक्ति रखें
    11. जब तक आप बार्बी की कमर तक नहीं पहुंचते तब तक पंक्तियों के रंग वैकल्पिक।
    12. एक सफेद पंक्ति के साथ समाप्त होता है बार्बी और पोशाक के स्कर्ट के बीच कमर का विभाजन बनाने के लिए कैंडी या गुलाबी ड्रैजेस की एक पंक्ति जोड़ें।
    13. 4
      यदि आप चाहें, तो बार्बी स्कर्ट के आसपास नियमित अंतराल पर शानदार फूल जोड़ें। ये तैयार या खरीदा जा सकता है तथ्यों।
    14. 5
      आवश्यकतानुसार आपकी गर्दन, सिर और हाथों पर बार्बी सहायक उपकरण रखें। बार्बी के बाल से लोचदार बैंड को निकालें और इसे सावधानी से गिरें। एक शानदार स्थिति में अपने हथियार रखें
    15. 6
      समाप्त हो गया। यह बार्बी केक आपके छोटे बार्बी प्रशंसक की पार्टी के लिए तैयार है।

    विधि 2

    बार्बी केक तितली

    केक के इस संस्करण के लिए, ईमानदार होने के बजाय, बार्बी एक तितली केक पर पड़ी हुई है जिससे पंख उसके कपड़े का हिस्सा बनते हैं। इसे "बार्बी फेयरी" भी कहा जा सकता है, यदि ऐसा है तो आपके छोटे बार्बी प्रशंसक क्या पसंद करते हैं।




    1
    पिछले केक के लिए बार्बी गुड़िया तैयार करें इस बार, उसके सारे कपड़े हटा दें क्योंकि कैंडी में "तैयार" हो जाएगा।
    • एक गुलाबी रिबन के साथ अपने बाल वापस टाई। जितना संभव हो उतना चोटी के रूप में बनाओ, क्योंकि जब आप अपने सिर को फेंक देते हैं तो यह बेहतर दिखेगा।

    केक तैयार करें

    1. 1
      केक बनाओ पैक किए गए केक के लिए पैकेज बॉक्स के निर्देशों का पालन करें और चर्मपत्र कागज या चरबी के साथ खड़े एक चौकोर पैन में सेंकना करें।
    2. 2
      30 मिनट के लिए सेंकना या जब तक आप एक कटार के साथ चुटकी नहीं करते और यह साफ बाहर आता है
    3. 3
      इसे ओवन से बाहर ले जाओ इसे ओवन से बाहर निकालने के 10 मिनट के लिए मोल्ड में रहने दें।
    4. एक ठंडा रैक पर केक रखें और इसे ग्लेज़िंग से पहले पूरी तरह शांत कर दें।
    5. 4
      पंख के रूप में केक को काट लें ऐसा करने के लिए, कार्डबोर्ड के एक टुकड़े पर एक तितली टेम्पलेट बनाएं जो केक के आकार को फिट बैठता है इसे काटें और इसे वर्ग केक पर रखें। टेम्पलेट के चारों ओर काटें और तितली की आकृति को छोड़कर अतिरिक्त किनारों को हटा दें।
    6. इंटरनेट पर छवियों की त्वरित खोज करके तितली पंखों का सरल रूप पाया जा सकता है।
    7. यदि आप पर्याप्त रूप से मजबूत टेम्पलेट बनाते हैं, तो आप इसे किसी अन्य समय के लिए सहेज सकते हैं। बस टुकड़ों को हटा दें या जो जमा हुआ हो।
    8. 5
      एक केक बेस में केक काट दें.

    केक को ग्लेज़ करें

    1. 1
      शीशे का आवरण तैयार करें ऊपर एक ही नुस्खा का उपयोग करें हालांकि, दो रंगों को frosting बनाने की कोई जरूरत नहीं है - इस बार केवल मुख्य रंग के रूप में गुलाबी का उपयोग करें (या आवश्यकतानुसार रंग बदल)।
    2. 2
      गुलाबी frosting के साथ केक ग्लेज़। यह सभी पक्षों और शीर्ष को कवर करता है
    3. 3
      अपनी पसंद के कैंडीज के साथ केक के किनारों को सजाने के लिए। वैकल्पिक रूप से, आप अलग-अलग आकारों में कढ़ाई काट सकते हैं और इसे पैटर्न के रूप में केक के किनारों पर जोड़ सकते हैं।

    बार्बी को केक पर रखो

    1. 1
      लोचदार या रिबन-आकार वाले कैंडी के साथ बार्बी के स्तन को लपेटें यदि आपको ऐसा कुछ नहीं मिलता है, तो कैंडी के किसी भी प्रकार के साथ रचनात्मक बनें जो विनम्र रूप से बार्बी को शामिल करता है
    2. 2
      आइस्ड केक के बीच में बार्बी रखें आपका सिर और गर्दन केक के बीच के ऊपर होना चाहिए और आपके पैरों को केक के निचले आधे हिस्से के नीचे से घुटनों से ऊपर जाना चाहिए। पंख आपके शरीर के दोनों तरफ से निकल जाएंगे।
    3. बार्बी केक पर टुकड़े करना चाहिए, लेकिन यदि नहीं, तो इसे जगह रखने में मदद करने के लिए कुछ और परतें जोड़ें।
    4. 3
      स्कर्ट बनाने के लिए केक के तल पर कैंडी की पंक्तियां जोड़ें। यदि आप पत्तियों या जामुन के रूप में कैंडी पा सकते हैं, ये केक के प्राकृतिक और जादुई विषय के साथ बिल्कुल फिट होंगे। मोटी कैंडीज़ आधे में कटौती की जा सकती है ताकि वे बेहतर फिट हो सकें, इसलिए उनके चिपचिपा पक्ष उन्हें छड़ी के लिए आसान बना देगा।
    5. कैंडी को एक साथ और कलाई को चिपकाने के लिए एक गोंद के रूप में शीशे का आवरण का प्रयोग करें।
    6. 4
      स्थिति बार्बी हथियार ध्यान से आपके पैरों को सीधे और नीचे रखा जाना चाहिए एक बार जब आप शीशे का आवरण सेट करते हैं, तो केक सेवा करने के लिए तैयार है।

    युक्तियाँ

    Video: ३५ बार्बी डॉल हैक्स जो हर बड़े इन्सान को करने चाहिए

    • एक शानदार खड़ी बार्बी केक विकल्प नहीं बल्कि सिर्फ केक के आधार के ऊपर जा रहा है की तुलना में, पूरे केक, आधार के साथ पूरा जगह के लिए एक बड़ा केक चौकोर या आयताकार आकार के शीर्ष पर है। यह अधिक उपयुक्त हो सकता है यदि आपने कई लोगों के लिए बड़ा केक बना दिया है और अकेले बार्बी केके लिए सभी के लिए पर्याप्त नहीं होगा
    • बार्बी पोशाक को कैसे सजाने के कई बदलाव हैं जिस तरह से सुझाव दिया गया है वह एक सरल तरीका है जो अच्छी तरह से काम करता है यदि आपके पास सजाने के लिए और अधिक कौशल हैं, तो frosting शैलियों की विभिन्न संभावनाओं को देखने के लिए छवियों की खोज करें। एक प्रभावी विकल्प "V" को एक रंग के बार्बी ड्रेस के सामने उल्टे और एक और रंग के बाकी केक को पूरा करना है। यह एक बाहरी परत की छाप और पोशाक पर एक आंतरिक परत प्रदान करता है।
    • शीशे का आवरण के बजाय का प्रयोग किया जा सकता है कपड़ों को कपड़े के लिपटा लाइनों की तरह देखने के लिए अलग-अलग तरीकों से ढाला जा सकता है। हालांकि, यह अनुशंसा की जाती है कि यह केवल किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा किया जाना चाहिए जो उन्नत स्तर पर फैशन से परिचित हो।
    • यदि आपके पास पर्याप्त समय नहीं है, तो एक सरल लेकिन स्वादिष्ट केक बनाएं बार्बी गुड़िया को साफ करें (ऊपर देखें) यह चमकता हुआ होने के बाद केक के ऊपर ध्यान से बैठकर (बैठे या बैठने के लिए)। यह खूबसूरत नहीं है, लेकिन यह काम करेगा, खासकर अगर आप गुलाबी रंगों का उपयोग करें और केक पर "बार्बी" शब्द को सजाने की कोशिश करें। यह बार्बी सामान को चारों ओर रखकर बढ़ाया जा सकता है।
    • फ्लैट और खाद्य बार्बी छवियां खरीदना संभव है, जो सिर्फ तैयार केक के ऊपर रखा जाता है। यह एक और आसान, लेकिन बहुत प्रभावी तरीका समय से दबाए बेकर के लिए बार्बी केक बनाने के लिए है।

    चेतावनी

    • वाणिज्यिक प्रयोजनों के लिए बार्बी केक बनाने के लिए सावधान रहें बार्बी लोगो, गुड़िया और शैलियां कॉपीराइट के अधीन हैं और आपको किसी भी चीज़ के लिए अनुमति का अनुरोध करना होगा जो बार्बे के सामान के साथ किए गए लाभ में परिणाम देगा।
    • ये केक ठंड के लिए उपयुक्त नहीं हैं। जितनी जल्दी हो सके उन्हें खाओ!

    Video: How To Make Barbie Doll Cake Recipe In Hindi Doll Cake Decorating Tutorial डॉल केक

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    बार्बी गुड़िया केक

    • एक असली बार्बी गुड़िया, जितना संभव हो, गहने, मुकुट और सहायक उपकरण के साथ
    • केक के लिए एक शंकु ढालना
    • कटोरा और चम्मच मिश्रण
    • मक्खन या चर्मपत्र कागज और काटने के लिए कैंची
    • खाद्य ग्रेड प्लास्टिक लपेटन और चिपकने वाला टेप
    • केक बेस (सोने या चांदी, चमकदार)
    • सजाने के लिए आस्तीन, 2 (शीशे का आवरण के प्रत्येक रंग के लिए एक)
    • स्टार के आकार का नोजल (2, शीशे का रंग के प्रत्येक रंग के लिए एक)

    बार्बी केक तितली

    • कपड़े के बिना एक असली बार्बी गुड़िया (कोई गहने या सामान आवश्यक नहीं हैं)
    • कटोरा और चम्मच मिश्रण
    • स्क्वायर केक पैन
    • मक्खन या चर्मपत्र कागज और काटने के लिए कैंची
    • केक के लिए आधार (सोने या चांदी)
    • चाकू और कढ़ाई बोर्ड के लिए फैशन और कैंडीज डिजाइन करने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com