ekterya.com

कैसे ग्रिल पर पोर्क कमर तैयार करने के लिए

पोर्क कमर एक बहुमुखी और दुबला मांस है, जिसमें ग्रील्डिंग के लिए एकदम सही है। सूअर का मांस कमर को भुनाकर ठीक से मांस के जूस को बनाए रखने में मदद करता है, जो महत्वपूर्ण है क्योंकि यह सूख जाता है और बहुत आसानी से कड़ा होता है। आप कैसे marinades के साथ मांस तैयार करने और सूखी मसालों की एक किस्म के साथ यह पोशाक सैंडविच पोर्क टेंडरलॉइन तैयार करने के लिए और एक सूअर का मांस कमर बेकन में लिपटे और भरवां है कि आप अपने पूरे परिवार को खुश करने के बनाने के लिए ग्रील्ड सीख सकते हैं। अधिक जानने के लिए पढ़ने रखें

चरणों

विधि 1

मांस तैयार करें
ग्रिल पोर्क टेंडरलाइंस चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
भुना हुआ मांस खरीदें जो ताज़ा है और एक स्वस्थ गुलाबी रंग है पोर्क कमर बहुत कम मांस है, इसलिए सूखे और कठोर होने के लिए यह बहुत आसान है, चाहे आप इसे कैसे बना लें, खासकर अगर आप चाहते हैं कि यह अच्छी तरह पकाया जाए क्योंकि आप इसकी ताजगी के बारे में चिंतित हैं। यदि आप एक प्रतिष्ठित दुकान से ताजा मांस खरीदा है, तो यह सूअर का मांस औसतन पकाने के लिए बिल्कुल सही है, ध्यान रखें कि यदि आप इसे खरीदते हैं और तुरंत इसे पकाना करते हैं, तो यह अभी भी बहुत ताजा है
  • सूअरों को भूरे रंग के हिस्सों या डिसोलोरेशन या अजीब गंध के साथ छोड़ दें। ताजा सूअर का मांस एक उज्ज्वल गुलाबी रंग और ध्यान देने योग्य odors की कमी होना चाहिए।
  • ट्रिचिनोसिस, एक परजीवी जो एक बार अंडरकुक्कड और कच्चा पोर्क में आम था, वाणिज्यिक रूप से उपलब्ध पोर्क उत्पादों से वास्तव में समाप्त हो गया है। संयुक्त राज्य में, ट्रिचिनोसिस के लगभग 11 मामलों की सूचना सालाना होती है और इनमें से अधिकतर खेल मांस की खपत के लिए अनुबंधित होते हैं, न कि कस्तूरी की दुकान पर खरीदी गई पोर्क की वजह से। पेट संक्रमण के डर के लिए यह संवेदक सूअर का मांस के लिए आवश्यक नहीं है, हालांकि, यह किसी भी अन्य मांस के रूप में खराब करने के लिए अतिसंवेदनशील माना जाता है।
  • ग्रिल पोर्क टेंडरलाइंस चरण 2 नामक छवि
    2
    मांस को साफ करें और किसी भी अपूर्णता को त्यागें। सामान्य तौर पर, सूअर का मांस कमर में ज्यादातर गुलाबी रंग का रंग होता है, यह बहुत कम संयोजी ऊतक या इसमें वसा वाला साफ मांस होता है। यदि आप एक रीढ़ की हड्डी खरीदते हैं जिसमें कुछ खामियां हैं, तो उन्हें काटें और उन्हें त्याग दें।
  • सिंक में कच्चे मांस को कुल्ला मत करो, क्योंकि यह आपकी साफ रसोई में बैक्टीरिया फैल सकता है। एक कागज़ के तौलिया के साथ कोमल स्ट्रोक लगाने के द्वारा बस इसे सूखा, अगर इसके अवांछनीय कणों का पालन हो।
  • ग्रिल पोर्क टेंडरलाइंस चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    मांस को चक्कर लगाने से पहले यह समुद्री खाने पर विचार करें। चूंकि सूअर का मांस कमर इतने दुबला मांस है, यह मसाला, ड्रेसिंग और विभिन्न मसाले मिश्रणों के संयोजन के लिए विशेष रूप से अच्छा है। अपनी पसंद के अचार के साथ मांस को रगड़ें, यह आपके मसालों या वाणिज्यिक अचार के संयोजन हो सकता है एक कवर कंटेनर में या एक झीप्लॉक बैग में मांस को स्टोर करें, फिर रातोंरात या ग्रील्डिंग से कम से कम 4 घंटे पहले सर्द करें। निम्नलिखित सूअर का मांस कमर के लिए कुछ बहुत स्वादिष्ट संयोजन हैं जिन्हें आप पर विचार करना चाह सकते हैं:
  • शास्त्रीय बाइट्सवीट अमाइन: एक पार्टी के रूप में वांछित बाद की तारीख के साथ 1/4 कप जैतून का तेल, 1 लौंग लहसुन कीमा बनाया हुआ, 1 बड़ा चम्मच सरसों, सोया सॉस 1 और भूरे चीनी 1 चम्मच मिर्च मिला लें। स्वाद के लिए मात्रा बदलती है मांस में तैयारी को रगड़ें, रात भर में सर्द करें और समय-समय पर मांस बारी।
  • मसालेदार मीठा और खट्टा marinade: 1 चम्मच लहसुन पाउडर, 1 मिर्च पाउडर, सफेद चीनी 1, 1 और 1 लाल शिमला मिर्च Worcestershire सॉस के साथ 1 कप संतरे का रस 1 बड़ा चम्मच टमाटर का पेस्ट और अन्य डी जाँ सरसों मिक्स। मिश्रण को कटा हुआ कोलांट्रो का मुट्ठी भर लें।
  • मिठाई शैली बारबेक्यू का अचार: 2/3 कप गुड़, 1/2 कप ब्राउन शुगर, 1/2 चम्मच विभाजन मिर्च, 1/2 जड़ी बूटियों, नमक और काली मिर्च के साथ मिलाकर, तब सेब साइडर सिरका के 2 से 4 चम्मच जोड़ लें।
  • ग्रिल पोर्क टेंडरलाइंस चरण 4 शीर्षक वाली छवि

    Video: Reverse-Searing Steaks with @keto_pek | Reverse Searing Tutorial

    4
    जब तक पोर्क कमरे के तापमान पर नहीं होता तब तक प्रतीक्षा करें। रात भर फ्रिज में सुअर का मांस marinating के बाद, आप ऊपर गर्मी के लिए तो यह नहीं इतना ठंडा है विषय से पहले काउंटर या एक घंटे के लिए रसोई घर की मेज पर ही छोड़ दें और यह सुनिश्चित करना चाहिए यहां तक ​​कि खाना पकाने अधिक जोड़े यदि आप इसे ग्रिल पर डालने से पहले मांस ठंडा हो, तो यह असमान रूप से पकाया जाएगा और केंद्र को बाहर जलाए बिना पकाया जाना मुश्किल होगा।
  • जब आप ग्रिल को रोशन करने के लिए बाहर निकलते हैं, सुनिश्चित करें कि मांस रेफ्रिजरेटर से बाहर है, काउंटरटॉप या रसोई तालिका पर। इससे आप कमरे के तापमान में धीरे-धीरे पहुंचने के लिए पर्याप्त समय दे देंगे, ग्रिल पर ठंढ पाने के बजाय।
  • ग्रिल पोर्क टेंडरलॉइन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    रोशन करने से पहले ही मांस बाहर के मौसम का मौसम। कुछ पोर्क कमर प्रेमियों को मसाले के मांस को बाहर ले जाना पसंद है और यह मसाले के साथ सूखे मसालों को खाने से पहले ग्रिल पर डालता है। उस आधार पर कि आपने कमर का मसाला किया है या अगर आपने मसालेदार किया है या नहीं, तो आप इसे रगड़ने के लिए एक मजबूत या सरल ड्रेसिंग का विकल्प चुन सकते हैं। यदि आप सूखे ड्रेसिंग का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं तो आप कैरमेलाइज्ड कोटिंग हासिल कर सकते हैं जो मांस को एक अलग स्वाद लेयर जोड़ता है। आप वाणिज्यिक ड्रेसिंग का इस्तेमाल कर सकते हैं या खुद को तैयार कर सकते हैं चाहे जो भी आप उपयोग करते हैं, कुछ मुट्ठी भर मसाले लें और पूरी सतह पर थोड़ा जैतून का तेल जोड़ने के बाद मांस में उन्हें रगड़ें, ताकि उनका पालन हो।
  • साधारण मसाला: जैतून का तेल के 1 से 2 चम्मच के बीच पोर्क कमर को धो लें, फिर उदारता से कोषेर नमक और ताजे काली मिर्च के साथ पूरी सतह छिड़कें।
  • शुष्क मसाले के साथ मसाले: सूअर का मांस टेंडरलॉइन 1 या 2 बड़े चम्मच जैतून का तेल के साथ मला और 1 चम्मच अजवायन की पत्ती, 1 जीरा, धनिया पाउडर 1, 1 लहसुन पाउडर और 1 अजवायन के फूल का एक मिश्रण जोड़ें।
  • ताजा जड़ी बूटियों के साथ मसाले: एक चम्मच या दो जैतून के तेल के साथ सूअर का मांस कमर, फिर टोस्ट 1 सौंफ़ का बड़ा चमचा, 1 सरसों के बीज और 1 धने के बीज। एक सूखी पैन में बीज Toasting, जब वे अपनी सुगंध जारी, एक मोर्टार में पैन और muélelas से उन्हें हटाने या एक रसोई चाकू की फ्लैट पक्ष के साथ समतल करने के लिए शुरू। उपरोक्त मिश्रण को 1 चम्मच टूटी हुई मिर्च, 2 चम्मच ताज़ा रोज़मिरी कटा हुआ और नमक और काली मिर्च स्वाद के लिए मिलाएं। मांस पर ड्रेसिंग घिसना
  • ग्रिल पोर्क टेंडरलाइंस चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    सूअर का मांस कमर grilling से पहले 20 और 30 मिनट के बीच ग्रिल हल्का। विचार करें कि आपको खाने से एक घंटे पहले इसे बदलना चाहिए, ताकि मांस समय पर तैयार हो। ग्रिल को 20 से 30 मिनट के बीच गरम करने और सही तापमान तक पहुंचने की आवश्यकता होगी (एक गैस ग्रिल कम समय में गर्मी होगी) और फिर आपको कुल खाना पकाने के समय के बारे में 20 मिनट की आवश्यकता होगी, साथ ही मांस के बाकी हिस्सों के लिए बाकी 10 मिनट की आवश्यकता होगी। । जब आप खाना चाहते हैं, उसके बारे में एक घंटे पहले से शुरू करें, तो आपको एक तरफ से दूसरे तक नहीं चलना पड़ेगा
  • गैस ग्रिल पर: मांस डालकर आप कुछ मिनट पहले ग्रिल को हल्का कर सकते हैं। हालांकि, ग्रिल के एक साइड सेगमेंट को गर्म करें और दूसरे अनुभाग को कम तापमान पर रखें, ताकि आप मांस को दूसरी तरफ ले जा सकें और इसे अप्रत्यक्ष आग से धीरे-धीरे पकाने दें।
  • लकड़ी का कोयला ग्रिल पर: ग्रिल के एक तरफ के चारों ओर कालों को ढेर और मांस को लगाने से पहले इसे एक अच्छा ऐश चमक के कोयले को कम करना चाहिए। इस तरह आप इसे अंगारों पर ले जा सकते हैं और इसे ग्रिल के दूसरी तरफ व्यवस्थित कर सकते हैं ताकि यह खाना पकाने के लिए तैयार हो जाए।
  • विधि 2

    पूरे पोर्क कमर को संभालना
    ग्रिल पोर्क टेंडरलाइंस चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    प्रत्येक पक्ष पर 2 मिनट के लिए मांस सील करें। सबसे पहले ग्रिल के सबसे गर्म हिस्से पर पूरे सूअर का मांस कमर डालें, ढक्कन को बंद करें और सीधा गर्मी पर प्रत्येक पक्ष की सील के बारे में 2 मिनट दें। इसे स्थानांतरित न करें जब समय बीत चुका है, मांस के लिए एक चौथाई मोड़ दें और उस तरफ मुहर लगा दें। कटौती के आकार और रीढ़ की हड्डी के आकार के आधार पर, आपको यह चार बार या कम करना पड़ सकता है एक बार जब मांस के बाहर एक अच्छा भूरे रंग का रंग मिला है, तो उसे ग्रिल के कम गर्म हिस्से में ले जाएं और इसे कम तापमान पर पकाने दें।
  • ग्रिल पोर्क टेंडरलाइंस चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    मांस को ग्रिल के सबसे ठंडा पक्ष में ले जाएं। एक लकड़ी का कोयला ग्रिल में, मांस को चक्कर से दूर दूर ले जाने के लिए, इस तरह से यह व्यवस्था करता है कि उसे प्रत्यक्ष आग प्राप्त न हो। इलेक्ट्रिक ग्रिल पर, गर्म ग्रिड के निकट मांस की व्यवस्था करें। अंदर गर्मी रखने के लिए ढक्कन को बंद करें - यदि आपके ग्रिल में बेहतर वायुमंडल है, तो आधे रास्ते खोलें।
  • कई ब्रॉयलर ग्रिल ढक्कन को बंद करने के बारे में परेशान हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि अगर वे हर समय मांस नहीं देख पाएंगे तो कुछ भयानक होगा। चिंता करने की कोशिश मत करो खुली ढक्कन के साथ बेहद ऊंची गर्मी पर भुना हुआ है अक्षम और खाना पकाना भी नहीं होगा, जिसके परिणामस्वरूप सुअर का सूखना और अधिक से अधिक कुकिंग हो सकता है। ग्रिल को जिस तरह से करना चाहिए, उसका उपयोग करें: ढक्कन को बंद करें, एक अलार्म सेट करें और दूर रहें, जबकि मांस भुना हुआ है।
  • ग्रिल पोर्क टेंडरलाइंस चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    लगभग 20 मिनट के लिए कुक। इस खाना पकाने के समय के दौरान, आप मांस को बारी करने के लिए एक या दो बार ग्रिल खोल सकते हैं और सुनिश्चित कर लें कि यह सुखाने नहीं है। यह सत्यापित करने के लिए अंगारों को देखें कि तापमान उच्च और अपेक्षाकृत स्थिर रहता है, लेकिन उन्हें बहुत अधिक स्थानांतरित करने की कोशिश न करें। मांस को शांति से छोड़ दो और इसे खाना बनाना। 20 मिनट बीत जाने पर, यह लगभग पूरा हो जाएगा
  • यदि आप किसी मांस थर्मामीटर का उपयोग करते हैं, तो आंतरिक तापमान 60 डिग्री सेल्सियस और 68 डिग्री सेल्सियस (140 डिग्री फ़ारेनहाइट और 155 डिग्री फ़ारेनहाइट) के बीच होना चाहिए।
  • ग्रिल पोर्क टेंडरलाइंस चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    ग्रिल से पोर्क कमर निकालें और इसे 15 मिनट तक आराम दें। एक कटिंग बोर्ड या डिश पर मांस को व्यवस्थित करें और इसे एल्यूमीनियम पन्नी के साथ कवर करें ताकि इसे काटने से पहले यह आराम कर सके। यदि आप इसे दो मिनट तक बैठते हैं तो यह जूलियस और टेंडर होगा। तत्काल कटौती करने की आग्रह का विरोध करें!
  • ध्यान रखें कि मांस को खड़ा करने की अनुमति नहीं है क्योंकि यह खाने के लिए बहुत गर्म है, लेकिन इसे अधिक स्वादिष्ट बनाने के लिए मांस को आराम करना चाहिए ताकि बाहर थोड़ा ठंडा हो, रस को कटौती में पुन: लगाया जाता है और इसके स्वाद में सुधार होता है। यदि आप तुरंत कट कर देते हैं, तो जूस प्लेट को कम कर देती है और बहुत कम स्वादिष्ट होती है।
  • ग्रिल पोर्क टेंडरलाइंस चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    सूअर का मांस 2 सेमी सेंटीमीटर (3/3 इंच) मोटी में कट करें। एक बार मांस को विश्राम करने के बाद, मोटा भागों में इसे 2.50 सेंटीमीटर (1 इंच) तक फैल गया और तुरंत सेवा करें। आप निम्नलिखित गार्निश के साथ पोर्क कमर के साथ जा सकते हैं:
  • भुनी हुई हरी बीन्स
  • बेक्ड आलू
  • भुना हुआ मकई
  • घर का बना सेबसोस
  • विधि 3

    सूअर का मांस कमर के पदक पदक


    ग्रिल पोर्क टेंडरलाइंस चरण 12 शीर्षक वाला छवि
    1
    3.80 सेंटीमीटर (1.50 इंच) के पदकों में सूअर का मांस कमर काटा। यदि आप विशेष स्वाद को संतुष्ट करने के लिए अलग-अलग भागों को grilling पसंद करते हैं, तो आप कमर सैंडविच बनाना चाहते हैं या आप कुछ अलग मौसम के साथ प्रयोग करना चाहते हैं, आप नारियल से मांस को हटा सकते हैं और इसे छानने से पहले भागों में टुकड़ा कर सकते हैं। कमर में पदक 2 और 3 सेंटीमीटर (3/4 और 1 इंच) मोटी के बीच कट करें।
    • जब तक वे 1.50 सेंटीमीटर (1/2 इंच) मोटे होते हैं तब तक पदकों को सपाट करने पर विचार करें। एक तौलिया के तहत प्रत्येक पदक को व्यवस्थित करें, फिर एक हथौड़ा का उपयोग करने के लिए मांस को नरम करने के लिए और इसे समतल चौड़ा। मिडवेस्ट क्षेत्र में, वे सुअर का मांस कमर को लगभग कॉमिक रूप से बड़े आकारों में एक प्लेट के आकार के बारे में समतल करते हैं, फिर इसे एक रोटी रोल में डालते हैं और परिणामस्वरूप सैंडविच ग्रह शनि जैसा दिखता है। यह राज्य मेले में क्लासिक है
    • विचार करें कि आपको कमर को पदकों में काट देना चाहिए और मांस को मसालेदार करने के बाद उन्हें चपटा देना चाहिए, उन्हें भुनाएं। चपटे पीठ का खारिज करने की कोशिश मत करो।
  • ग्रिल पोर्क टेंडरलाइंस चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    2
    मांस के दोनों तरफ सीजन में भरपूर मात्रा में भोजन करें भुनाए जाने से पहले, स्टेक के दोनों किनारों पर आप चाहते हैं कि मसालों को छिड़कें, या ब्रश के साथ जैतून का तेल, नमक और काली मिर्च को लागू करें, ताकि सूअर का मांस कमांड सैंडविच के लिए सरल और सही आधार प्राप्त कर सकें।
  • ग्रिल पोर्क टेंडरलाइंस चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    दोनों पक्षों पर मांस सील करें ध्यान रखें कि मुहरबंद मांस बहुत बेहतर स्वाद प्राप्त करता है और आपने ग्रिल जालक के सौंदर्य के निशान छोड़ दिए हैं। एक बार जब आप मांस को बंद कर देते हैं, तो सीधे आग से स्टेक हटा दें और ग्रिल को कवर करें ताकि उन्हें कुछ और मिनटों तक पकाने दें ताकि केंद्र कच्चे न हो।
  • हर तरफ 4 से 6 मिनट के लिए कुक। यदि आप तापमान की जांच करना चाहते हैं, तो यह लगभग 68 डिग्री सेल्सियस (155 डिग्री एफ) होना चाहिए, जब यह ग्रिल से मांस को निकालने का समय हो।
  • ग्रिल पोर्क टेंडरलाइंस चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक रोटी रोल, सैंडविच शैली में भुना हुआ पोर्क कमर परोसें। एक बार जब मांस 10 से 15 मिनट के लिए एल्यूमीनियम पन्नी से ढका हुआ है, तो उसे सैंडविच के रूप में ब्रेड रोल पर रखिये और मसालेदार अचार, सरसों और कच्चे और कटा हुआ सफेद प्याज के साथ कवर किया जाता है। वह खा रहा है!
  • विधि 4

    भरवां पोर्क कमर
    ग्रिल पोर्क टेंडरलाइंस चरण 16 शीर्षक वाला छवि
    1
    मसालेदार सूअर का मांस कमर के साथ कटौती एक तेज चाकू लें और रीढ़ की हड्डी को लंबाई में कट कर दो सेंटीमीटर (3/4 इंच) गहरे कटौती करें। काट खोलो और जितना भी हो उतना मांस को समतल कर दें।
    • यदि आप चाहें, तो आप एक मांस की चक्की का उपयोग कर सकते हैं और इसे भरने के लिए पर्याप्त रूप से इसे खोलने के लिए हल्के से टैप कर सकते हैं, यदि आप एक उदार राशि तैयार करते हैं तो यह चरण आवश्यक हो सकता है वैसे भी इसे भरने के बाद आपको इसे टाई करना होगा, इसलिए आप इसे काफी समतल कर सकते हैं
  • ग्रिल पोर्क टेंडरलाइंस चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    2
    भरने को तैयार करें सर्वोत्तम विकल्प पर शर्त लगाने के लिए, आप सूखे ब्रेड के टुकड़ों, पनीर, बेकन और सब्जियों के मिश्रण के साथ पोर्क कमर को भर सकते हैं। यदि आप नुस्खा के लिए कुछ और अंक जोड़ना चाहते हैं, तो इसे भरने के लिए सलाह दी जाती है। आप उन सामग्रियों के साथ प्रयोग कर सकते हैं जो आपको पसंद हैं या इनमें से किसी भी सिद्ध साबित fillers का उपयोग करें:
  • बेकन और मशरूम के साथ भरवां: एक पैन में, बेकन की भूरे रंग के 3 से 4 स्लाइस, फिर 2 कप मशरूम और नमक का एक चुटकी जोड़ें। 1 मिनट के लिए मशरूम को हल न करें, फिर उन्हें हल कर दें ताकि वे सॉस में गर्भवती हो जाएं और जब तक कि नरम न हो जाएं। कटा हुआ लहसुन के 2 लौंग जोड़ें और खाना पकाने को जारी रखें। भरने के मिश्रण को पूरा करने के लिए सूखे ब्रेड के टुकड़ों के 2 या 3 चम्मच और कटा हुआ ताजा अजमोद का एक मुट्ठी जोड़ें।
  • पालक का इतालवी भरना: एक प्रोसेसर में 1 कप ताजा बच्चे के पालक के पत्ते, 1/2 कप तुलसी, 2 लहसुन के लहसुन और 2 और 4 चम्मच के बीच में डालकर परमेसन पनीर डाल दिया। भरने के लिए अंतिम स्पर्श देने के लिए अलग-अलग चिली, इतालवी मसाला और बाल्मिक सिरका का एक छिड़क जोड़ें।
  • बेकन में भरा हुआ पोर्क कमर: एक कटोरी में, 1 सूक्ष्मता कटा हुआ प्याज, अजवाइन की 1 या 2 डंठल, सूखे टोस्ट के 1 या 2 स्लाइस, छोटे टुकड़ों में कटा हुआ, 3 चम्मच पिघले मक्खन और नमक, काली मिर्च और अजवायन की पत्ती के साथ मिलाएं। सूअर का मांस कमर भरने के लिए इस संयोजन का उपयोग करें, फिर इसे रोल करें और बेकन के 6 से 8 स्लाइस के साथ इसे पूरी तरह से लपेटो। इसे टाई और इसे सामान्य रूप से पास करें, यह स्वादिष्ट संयोजन है।
  • ग्रिल पोर्क टेंडरलाइंस चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    3
    मांस पर भरने के फैलाव एक बार जब आप पोर्क को थोड़ा चपटाए, तो आप उस भरे हुए पदार्थ की एक भी परत भी फैल सकते हैं जो आपने इसके अंदर तैयार किया है, फिर इसे रोल करें या टाई, यह कितना सपाट है और आप उस पर कितना भरना चाहिए।
  • यदि आप सूअर का मांस कमर को रोल करते हैं, तो मांस के ऊपर भराई की एक पतली परत फैलती है, लगभग 1/2 इंच (1/4 इंच) से ज्यादा नहीं। लंबे, फ्लैट पक्ष पर मांस रोलिंग शुरू करें, ताकि भरना अंदर है और मांस एक सर्पिल आकार में है। एक बार जब आप इसे लिपटे हैं, तो इसे टाई दें ताकि वह लुढ़का रहता है।
  • यदि आप सूअर का मांस कमर को अधिक पूर्ण रखना चाहते हैं, तो इसे समतल नहीं करें और आप जितना चाहें उतना भरने की व्यवस्था करें जितना आप अनुदैर्ध्य कट के अंदर करना चाहते हैं। उसके बाद आप उसे ग्रिल्ड करने से पहले एक धागे से बांध सकते हैं।
  • ग्रिल पोर्क टेंडरलाइंस चरण 1 शीर्षक वाला छवि
    4
    भरवां सूअर का मांस कमर टाई कटौती को बंद करने के लिए मांस की चौड़ाई के चारों ओर एक रसोई स्ट्रिंग रखो। आपको बहुत स्मार्ट होने की ज़रूरत नहीं है, बस कुछ छोटी स्ट्रिंग लें और मांस को कम से कम तीन बार टाई दें: मध्य में और प्रत्येक के अंत में एक।
  • यदि आपके पास रसोई की स्ट्रिंग नहीं है, तो आप मांस के दो सिरों को एक साथ रखने और इसे खोलने से रोकने के लिए स्कूवर के लिए कटार का उपयोग कर सकते हैं।
  • ग्रिल पोर्क टेंडरलाइंस चरण 20 का शीर्षक चित्र
    5
    सामान्य रूप से संभाल लें पूरे सूअर का मांस कमर को भुना करने के लिए बुनियादी निर्देशों का पालन करें: सभी चार पक्षों को सील करें, लगभग 20 मिनट के लिए सबसे कम तापमान के साथ ग्रिल भाग पर पकाना। यदि भरने में बहुत अधिक रस है या उलटा हुआ है, तो इसे एल्यूमीनियम पन्नी पर समायोजित करने की संभावना पर विचार करें जब आप उसे सामान्य तापमान पर पकाने के लिए डालते हैं, तो इससे आपको खाना पकाने के दौरान आने वाले रस को बनाए रखने में मदद मिलेगी।
  • मांस के तापमान की जांच करते समय सावधान रहें, गलत रीडिंग प्राप्त करने से बचने के लिए भरने में रीडर को सम्मिलित न करें। थर्मामीटर को मांस के केंद्र में 60ºC और 68ºC (140ºF और 155ºF) के बीच के आंतरिक तापमान को चिह्नित करना चाहिए, भरे हुए नहीं।
  • ग्रिल पोर्क टेंडरलाइंस चरण 21 शीर्षक वाली छवि
    6
    इसे आराम करो, फिर स्ट्रिंग को हटा दें। तुरंत स्ट्रिंग को न हटाएं, या मांस अनलॉक कर सकता है और उसे पूर्ववत कर सकता है भरवां सुअर का मांस कमर को बांधने दें और उसके आकार रखें। स्ट्रिंग निकालें जब मांस 10 से 15 मिनट के बीच विश्राम किया जाता है, तो 3 सेंटीमीटर (1 इंच) के स्लाइस में कट कर सेवा करें।
  • युक्तियाँ

    • अपनी रचनात्मकता का उपयोग करें और भुना हुआ पोर्क कमर के मौसम में अपना स्वयं का ड्रेसिंग तैयार करें। लहसुन, दौनी, नमक, काली मिर्च और जैतून का तेल पोर्क का स्वाद बहुत अच्छी तरह से पूरक है।
    • मरिनड्स यह सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण हैं कि सूअर का मांस रसदार है आप मिठाई के साथ कुछ भी लगभग शीशे का आवरण तैयार कर सकते हैं। बीबीक्यू सॉस, डिब्बाबंद फल और यहां तक ​​कि शहद पोर्क कमर को भुनाने के लिए शानदार ग्लेज़ हैं। मांस को सील करने के बाद और इसे खाना पकाने से पहले इसे धब्बा करना सुनिश्चित करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पोर्क टेंडरलाइंस का 450 ग्राम (1 पाउंड)
    • मसालेदार
    • प्लास्टिक की चादर
    • चारकोल या गैस ग्रिल
    • मांस थर्मामीटर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com